Move to Jagran APP

भाजपा की हार को भुनाएंगे विरोधी

दस राज्यों में हुए उपचुनावों के नतीजों का असर जल्द होने जा रहे हरियाणा के विधानसभा चुनाव पर भी पड़ सकता है। इन नतीजों ने जहां भाजपा की परेशानी बढ़ा दी है, वहीं कांग्रेस और इनेलो समेत अन्य राजनीतिक दल इन नतीजों को अपने लिए अनुकूल मानकर चल रहे हैं। उपचुनाव के नतीजे भाजपा के लिए निराश कर देने वाले है

By Edited By: Published: Wed, 17 Sep 2014 08:45 AM (IST)Updated: Wed, 17 Sep 2014 10:01 AM (IST)
भाजपा की हार को भुनाएंगे विरोधी

चंडीगढ़ (अनुराग अग्रवाल)। दस राज्यों में हुए उपचुनावों के नतीजों का असर जल्द होने जा रहे हरियाणा के विधानसभा चुनाव पर भी पड़ सकता है। इन नतीजों ने जहां भाजपा की परेशानी बढ़ा दी है, वहीं कांग्रेस और इनेलो समेत अन्य राजनीतिक दल इन नतीजों को अपने लिए अनुकूल मानकर चल रहे हैं। उपचुनाव के नतीजे भाजपा के लिए निराश कर देने वाले हैं। हजकां के साथ नाता तोड़कर अकेले चुनावी समर में कूदी भाजपा पर अब नए सिरे से रणनीति बनाने का दबाव भी बढ़ गया है।

loksabha election banner

लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद जिस तरह से भाजपा ने हजकां से गठबंधन तोड़ने की जिद पकड़ी और उसे पूरा करने के बाद बागियों को टिकट दिए, उसके मद्देनजर पार्टी की मुश्किलें बढ़ने से इन्कार नहीं किया जा सकता है। कांग्रेस और इनेलो के पास भाजपा के विरुद्ध मुद्दों की लंबी फेहरिस्त है।

अन्य दल भी कोई मौका हाथ से नहीं जाने देंगे। बिजली की कमी का मुद्दा हो या फिर राच्य को सूखा ग्रस्त घोषित करने के बाद अभी तक कोई पैकेज नहीं देने का। गुजरात माडल हो या फिर हरियाणा माडल को लागू करने की बात। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सौ दिन की सरकार के कामकाज का आकलन हो या फिर पार्टी में टिकट बेचने के आरोप। कांग्रेस समेत तमाम दल भाजपा को घेरने के लिए तैयार बैठे हैं।

दावे की पोल खुल गई: दीपेंद्र

कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि उत्तर प्रदेश, राजस्थान व गुजरात सहित दस राज्यों में लोकसभा की तीन और विधानसभा की 33 सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजों ने भाजपा को आईना दिखा दिया है। इन राच्यों की जनता ने भाजपा के नारे 'अच्छे दिन आने वाले हैं' का करारा जवाब देते हुए भाजपा के खिलाफ जनमत दिया है।

हरियाणा में नहीं पड़ेगा असर : कैलाश

भाजपा के राज्य चुनाव प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय दावा है कि कुछ राज्यों में हुए उपचुनावों के नतीजों का हरियाणा पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

भाजपा की गलतफहमी दूर हो गई: अभय

इनेलो के राष्ट्रीय महासचिव आरएस चौधरी और विधायक अभय सिंह चौटाला का कहना है कि भाजपा को लोकसभा चुनाव के बाद गलतफहमी हो गई थी, जो सामने आ गई है।

उपचुनाव ट्रेलर, फिल्म बाकी: तंवर

हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है, जब कोई सरकार तीन महीने के दौरान ही अलोकप्रिय हो चुकी है। दस राच्यों के नतीजे तो भाजपा के लिए महज ट्रेलर हैं। फिल्म तो हरियाणा और महाराष्ट्र में आनी बाकी है।

लोगों ने लगाई मुहर: कुलदीप

हरियाणा जनहित कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप बिश्नोई और हरियाणा जनचेतना पार्टी के अध्यक्ष विनोद शर्मा ने कहा कि भाजपा की कथनी और करनी में अंतर पर दस राच्यों के लोगों ने मुहर लगा दी है।

भाजपा ने जनता को बरगलाया: कांडा

हरियाणा लोकहित पार्टी के अध्यक्ष गोपाल कांडा और वरिष्ठ उपाध्यक्ष अशोक बुवानीवाला ने कहा आम जनता को भाजपा ने बरगलाया था।

पढ़ें: भाजपा के अच्छे दिनों में खलल

पढ़ें: हरियाणा में दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाएगी भाजपा : शाह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.