Move to Jagran APP

दिल्ली में अब नहीं होगी तोड़-फोड़

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में सोमवार को हुई कैबिनेट की पहली बैठक में आम आदमी के हित में बड़ा फैसला लिया गया है। कैबिनेट ने फैसला लिया है कि दिल्ली में अब तोड़फोड़ की कार्रवाई नहीं होगी। किसी की झुग्गी नहीं तोड़ी जाएगी।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Tue, 17 Feb 2015 03:06 AM (IST)Updated: Tue, 17 Feb 2015 09:01 AM (IST)

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में सोमवार को हुई कैबिनेट की पहली बैठक में आम आदमी के हित में बड़ा फैसला लिया गया है। कैबिनेट ने फैसला लिया है कि दिल्ली में अब तोड़फोड़ की कार्रवाई नहीं होगी। किसी की झुग्गी नहीं तोड़ी जाएगी। वहीं, बिजली बिल के दाम आधे करने व प्रति व्यक्ति प्रतिमाह 20 हजार लीटर पानी मुफ्त देने के लिए संबंधित अधिकारियों को प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिया गया है। सचिवालय में हुई कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि वित्त व ऊर्जा विभाग शीघ्रता से इस बारे में प्रस्ताव तैयार करें, ताकि उसे स्वीकृति देकर जनता को जल्द लाभ पहुंचाया जा सके।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले ही केजरीवाल जनता के हित में फैसले लेने में जुट गए थे। पहले से ही कहा जा रहा था कि शनिवार को शपथ लेने के बाद वह कैबिनेट की बैठक बुलाकर बड़े फैसले ले सकते हैं। मगर, केजरीवाल की तबीयत खराब होने के कारण शनिवार को कैबिनेट की बैठक नहीं हो सकी थी। बैठक में सबसे पहले तोड़फोड़ रोकने का फैसला लिया गया। केजरीवाल ने कहा कि बेवजह जनता को परेशान नहीं किया जाए।

---------

23, 24 फरवरी को विधानसभा सत्र

---------

कैबिनेट ने फैसला लिया है कि दिल्ली विधानसभा का सत्र दो दिन 23 और 24 फरवरी को चलेगा। 23 को विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी जबकि 24 को विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा।

-------

इनसेट

--------

प्रेस कांफ्रेंस छोड़ चले गए सिसोदिया

--------

नई दिल्ली : केजरीवाल सरकार के पहले कार्यदिवस पर सोमवार को दिल्ली सचिवालय में मीडिया को प्रवेश की अनुमति नहीं दिए जाने पर जमकर हंगामा हुआ। नतीजा यह रहा कि शाम को प्रदेश सरकार की कैबिनेट की पहली बैठक में हुए फैसलों की जानकारी देने के लिए मीडिया सेंटर पहुंचे उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पत्रकारों से बात किए बिना ही सचिवालय के भीतर चले गए। दरअसल सुबह से ही सचिवालय में प्रवेश द्वार के समीप बने मीडिया सेंटर से आगे प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकारों को जाने नहीं दिया जा रहा था। इस वजह से पत्रकारों में नाराजगी थी।

----------

आप सरकार का पूरा सहयोग करे पुलिस : राजनाथ

----------

नई दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली पुलिस को निर्देश दिए हैं कि वे आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के साथ सहयोग करें, ताकि वे शहर में विकास कार्यो को तेजी से आगे बढ़ा सके। सोमवार को दिल्ली पुलिस के 68वें स्थापना दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ही यह साफ कर चुके हैं कि सभी राज्यों को केंद्र सरकार हरसंभव मदद करेगी।

---------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.