Move to Jagran APP

अब पानीपत के स्‍कूल के शौचालय में चौथी की बच्‍ची पर हमला, सड़काें पर उतरे अभिभावक

गुरुग्राम के बाद पानीपत के एक स्‍कूल में चाैथी कक्षा की छात्रा हिंसा का शिकार हुई है। उसके साथ स्‍कूल के शौचालय में किसी व्‍यक्ति ने छेड़छाड़ की व शरीर को नोंच कर जख्‍मी कर दिया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 21 Sep 2017 11:57 AM (IST)Updated: Thu, 21 Sep 2017 02:24 PM (IST)
अब पानीपत के स्‍कूल के शौचालय में चौथी की बच्‍ची पर हमला, सड़काें पर उतरे अभिभावक
अब पानीपत के स्‍कूल के शौचालय में चौथी की बच्‍ची पर हमला, सड़काें पर उतरे अभिभावक

जेएनएन, पानीपत। गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में छात्र की हत्या का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा कि अब पानीपत के द मिलेनियम स्कूल में चौथी कक्षा की छात्रा से छेड़छाड़ की घटना सामने आई है। हमलावर ने छात्रा पर हमला भी किया और उसे नोंच कर बुरी तरह घायल कर दिया। इस घटना के विरोध में स्कूल के बाहर बृहस्‍वतिवार को सैकड़ों अभिभावकों ने प्रदर्शन किया। अभिभावक के चेयरमैन अौर अन्‍य अधिकारियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

loksabha election banner

बताया जाता है कि बुधवार सुबह चाैथी कक्षा की यह छात्रा स्‍कूल में परीक्षा दे रही थीे। इसी दौरान वह शौचालय गई ताे ग्रीन टीशर्ट पहने एक व्‍यक्ति ने उसके साथ छेड़छाड़ की अौर उसके शरीर को कई जगहों से नोच डाला। उसने बच्‍ची को जान से मारने की धमकी भी दी। इस डर के कारण छात्रा परीक्षा नहीं दे पाई। उधर, स्कूल प्रबंधन ने तबीयत खराब होने की बात कहकर परिजनों को बुलाकर उसे घर भेज दिया।

घटना के सामने आने के बाद जांच करतीं डीएसपी विद्यावती और अन्‍य अधिकारी।

शाम को छात्रा ने अपनी मौसी से आपबीती बताई। इसके बाद परिजनों ने महिला थाने में शिकायत दी। आरोप है कि स्कूल प्रशासन ने इस मामले में लीपापोती का प्रयास किया। वारदात को लेकर स्‍कूल के स्वीपर पर शक जताया जा रहा है। इस घटना के विरोध में काफी संख्‍या में अभिभावक मिलेनियम स्कूल पहुंचे अौर मुख्‍य गेट पर धरना देकर बैठ गए। लोगों ने स्‍कूल के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और स्‍कूल के प्रबंधकों को गिरफ्तार करने की मांग की।

यह भी पढ़ें: कपिल शर्मा से कोई दुश्मनी नहीं, हम अब भी मिलते हैं : अली असगर

इसकी जानकारी मिलने के बाद वरिष्‍ठ प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी पहुंचे। उन्‍होंने अभिभावकों को शांत किया और इस संबंध में पूरी कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया। अधिकारियों ने बताया कि स्‍कूल प्रबंधन और पीडि़त बच्‍ची के परिजनों के साथ बैठक कर बातचीत की जा रही है। इसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। दूसरी ओर, प्रदर्शन और हंगामे के कारण आज स्‍कूल में छुट्टी कर बच्‍चों को उनके घर भेज दिया गया।

छात्रा के शरीर पर जगह जगह जख्म, स्वीपर पर जताया जा रहा शक

बता दें कि मॉडल टाउन में रहने वाली नौ वर्षीय छात्रा द मिलेनियम स्कूल की चौथी कक्षा में पढ़ती है। छात्रा का बुधवार को पेपर था। बताया जाता है कि वह सुबह करीब 7:45 बजे स्कूल के शौचालय में गई थी। तभी वहां पीछे से किसी ने उसका मुंह बंद कर दिया और उसे बांहों में जकड़ते हुए छेड़छाड़ करने लगा। उसने बच्‍ची के संवेदनशील अंगों पर चिकोटी काटी। छात्रा कहती रही कि अंकल छोड़ दीजिए, लेकिन वह उससे ज्‍यादति करता रहा। उसने बच्‍ची को शरीर पर कई जगह बुरी नोंचा अौर इससे वह जख्‍मी हो गई। इसके बाद आरोपी ने उसे धमकाया कि किसी को बताने पर जान से मार दूंगा।

परिजनों का आरोप, स्कूल प्रशासन ने मामले को दबाने का प्रयास किया

इससे बच्‍ची इतना डर गई कि वह पेपर भी नहीं दे पाई। आरोप है कि स्कूल प्रबंधन ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। उन्होंने बच्‍ची के परिजनों को फोन कर स्कूल बुलाया और कहा कि छात्रा की तबीयत खराब है। परिजन उसे घर ले आए। वह घर पर रोती रही और खाना भी नहीं खाया।

परिजनों के मुताबिक, शाम करीब साढ़े पांच बजे बच्ची की मां व मौसी ने उससे बात की तो उसने घटना के बारे में बताते हुए कहा कि वह अब स्कूल नहीं जाएगी। इस पर परिजनों ने छात्रा के जख्‍म के निशान वाले फोटो प्रिंसिपल को वाट्सअप पर भेजे और नाराजगी जताई। परिजनों का आरोप है कि प्रिंसिपल अमिता कोचर ने घटना को झुठलाने का प्रयास किया। परिजन प्रिसिंपल के घर पहुंचे और इसके बाद बच्‍ची के परिजन महिला थाने में पहुंचे और शिकायत दी।

स्‍कूल के बाहर बृहस्‍पतिवार को प्रदर्शन करते अभिभावक।

इस बारे में सूचना मिलने पर एसपी राहुल शर्मा और डीएसपी क्राइम देशराज महिला थाने पहुंचे। एसपी ने पीडि़त छात्रा के परिजनों को आश्वासन दिया किया कि दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।  इसके बाद प्रिंसिपल अमिता कोचर स्कूल पहुंचीं और सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली।

डीएसपी विद्यावती, महिला थाना प्रभारी कविता और जिला बाल संरक्षण अधिकारी निधि गुप्ता ने रात को सामान्य अस्पताल में छात्रा का मेडिकल कराया। निधि गुप्ता ने बताया कि छात्रा सहमी हुई है। आज उसकी काउंसिलिंग करवाई जा रही है।

डीएसपी विद्यावती ने बताया कि छात्रा के पिता के बयान पर अज्ञात ग्रीन टी शर्ट वाले व्यक्ति के खिलाफ 8 पोक्सो एक्ट, 9 एफ (स्कूल प्रशासन की लापरवाही), 120 बी ( षड्यंत्र) व 506 (जान से मारने की धमकी) के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें: कैमरे में कैद हुई अध्यापक व अध्यापिका की स्‍कूल में रंगरेली, फिर लोगों ने किया बुरा हाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.