PreviousNext

...तो अब 205 फीसद टैक्स व पेनॉल्टी की होगी वसूली!

Publish Date:Tue, 29 Nov 2016 08:42 PM (IST) | Updated Date:Wed, 30 Nov 2016 03:39 PM (IST)
...तो अब 205 फीसद टैक्स व पेनॉल्टी की होगी वसूली!
खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा सांसदों को सूचित किया है कि उन्होंने शुरूआत में 200 फीसद वसूली की बात कही थी। लेकिन अब काला धन वालों को 205 फीसद देना होगा।

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली । नए आयकर कानून संशोधन को विपक्ष भले ही काला धन वालों के लिए राहत बता रहा हो, सरकार की मानें तो विभिन्न नियम कानून व प्रावधानों के जरिए 205 फीसद टैक्स व पैनाल्टी वसूला जाएगा। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा सांसदों को सूचित किया है कि उन्होंने शुरूआत में 200 फीसद वसूली की बात कही थी। लेकिन अब काला धन वालों को 205 फीसद देना होगा।

आयकर कानून संशोधन के अनुसार काला धन घोषित करने और छापे में अघोषित आय पकड़ने के बाद अलग अलग 50 से 85 फीसद तक टैक्स जुर्माने का प्रावधान है। कांग्रेस ने इसे मुद्दा बनाते हुए आरोप लगाया है कि सरकार ने काला धन वालों को राहत दे दी है क्योंकि पहले के प्रावधान के अनुसार ऐसी आय पर 130 फीसद टैक्स व पैनाल्टी लगता था।

बताते हैं कि सरकार की गणना के अनुसार नए प्रावधान में 205 फीसद बनता है क्योंकि अलग अलग धाराओं के लगने पर अलग पैनाल्टी का प्रावधान तो है ही। एक चौथाई हिस्से को चार साल के लिए बिना ब्याज बैंक में रखना होगा। जाहिर तौर पर यह भी परोक्ष रूप से पैनाल्टी का ही हिस्सा है।

पढ़ेंः नोटबंदी पर केंद्र ने दिल्ली हाईकोर्ट को दी है गलत जानकारी

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Now 205 per cent tax and Penalty will recover(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

सुप्रीम कोर्ट का आदेश, फिल्म चलाने से पहले राष्ट्रगान बजाना अनिवार्यस्काइप से पाकिस्तान में वीडियो कॉल करता था आतंकी हरमिंदर सिंह मिंटू
यह भी देखें

संबंधित ख़बरें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »