Move to Jagran APP

रिजिजू पर लगा एयर इंडिया की फ्लाइट लेट करवाने का आरोप

केंद्रीय गृहराज्‍य मंत्री किरण रिजिजू पर लगे एयर इंडिया की फ्लाइट देर करवाने के मामले में अब एक नया मोड़ ले लिया है। इस मामले में अब जम्‍मू कश्‍मीर के डिप्‍टी सीएम निर्मल सिंह ने दावा किया है कि उनके पास फ्लाइट का कंफर्म टिकट था और फ्लाइट समय पर

By Kamal VermaEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2015 08:21 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2015 02:32 PM (IST)
रिजिजू पर लगा एयर इंडिया की फ्लाइट लेट करवाने का आरोप

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहराज्य मंत्री किरण रिजिजू के ऊपर एयर इंडिया की फ्लाइट को लेट कराने का आरोप लगा है। साथ ही एयर इंडिया पर आरोप है कि उसने रिजिजू और उनके पीए को सीट देने के लिए एक सैन्य अधिकारी समेत तीन यात्रियों को फ्लाइट से उतार दिया। हालांकि रिजिजू ने इन सभी आरोपों का खंडन कर जांच कराने की बात कही है। एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा कि इस घटना को लेकर विस्तृत जानकारी मांगी गई है।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक यह घटना 24 जून की है। आरोपों के मुताबिक एयर इंडिया की फ्लाइट उड़ान के लिए तैयार थी। विमान के दरवाजे बंद हो चुके थे, लेकिन इसके बाद भी इस विमान ने उड़ान नहीं भरी, क्योंकि इस फ्लाइट पर रिजिजू और उनके पीए को सवार होना था। रिजिजू और उनके पीए को सीट मुहैया करवाने के लिए इस फ्लाइट से तीन यात्रियों को नीचे उतार दिया गया।

रिजिजू ने इस बाबत सफाई देते हुए कहा है कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि शायद इस फ्लाइट का समय तकनीकी कारण से पहले ही बदला गया था। उन्होंने फ्लाइट के लेट होने या इसको देर करवाने के आरोपों से साफ इंकार किया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उन्हें लेह से हेलीकॉप्टर के जरिए श्रीनगर आना था, लेकिन मौसम खराब होने की वजह से ऐसा नहीं हो सका। उस वक्त उन्हें एयर इंडिया का विमान पकड़ने की सलाह दी गई थी। वह सिंधु दर्शन महोत्सव में भाग लेकर दिल्ली लौट रहे थे।

केंद्रीय मंत्री ने इस बात से अनभिज्ञता जाहिर की कि उनकी वजह से तीन यात्रियों को विमान से उतारा गया। रिजिजू का दावा है कि उड़ान में देरी नहीं हुई क्योंकि रवानगी के समय में तकनीकी कारणों से पहले से ही बदलाव किया गया था।

पढ़ें: सभी को समझना होगा कि दिल्ली एक केंद्र शासित प्रदेश: रिजिजू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.