Move to Jagran APP

घोटाले पर पंकजा की सफाई, एक रुपये का भी नहीं हुआ गलत इस्तेमाल

महाराष्ट्र की महिला एवं बाल कल्याण विकास मंत्री पंकजा मुंडे ने खुद पर लग रहे आरोपों का खंडन करते हुए कहा है कि वह हर प्रकार की जांच का सामना करने को तैयार हैं। पंकजा मुंडे आज अपने ऊपर लग रहे भ्रष्टाचार के आरोपों का खंडन करने के लिए एक

By Sudhir JhaEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2015 12:52 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2015 07:50 PM (IST)
घोटाले पर पंकजा की सफाई, एक रुपये का भी नहीं हुआ गलत इस्तेमाल

मुंबई, राज्य ब्यूरो। महाराष्ट्र की महिला एवं बाल कल्याण विकास मंत्री पंकजा मुंडे ने खुद पर लग रहे आरोपों का खंडन करते हुए कहा है कि वह हर प्रकार की जांच का सामना करने को तैयार हैं।

loksabha election banner

पंकजा मुंडे आज अपने ऊपर लग रहे भ्रष्टाचार के आरोपों का खंडन करने के लिए एक संवाददाता सम्मेलन में बोल रही थीं। उन्होंने कि राजग से पहले शासन कर रही संप्रग सरकार में भी उनके मंत्रालय का कार्यभार संभाल रहे मंत्री ने रेट कॉन्ट्रैक्ट पद्धति के तहत ही 408 करोड़ रुपयों के खरीद प्रस्तावों को मंजूरी दी थी। मैंने 206 करोड़ रुपयों के प्रस्तावों को मंजूरी दी थी। पंकजा ने सवाल किया कि जब पहले के सौदों में भ्रष्टाचार नहीं हुआ तो मेरे कार्यकाल में भ्रष्टाचार का आरोप कैसे लग सकता है। पंकजा ने इन सौदों में किसी प्रकार के पक्षपात से भी इंकार किया।

बता दें कि एक सप्ताह पहले कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत ने राज्य के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) में पंकजा मुंडे द्वारा मंजूर सौदों में अनियमितता की शिकायत की थी। उस समय पंकजा लंदन में थीं। भारत लौटने के बाद आज पहली बार प्रेस सामने आकर उन्होंने खुद पर लग रहे सभी आरोपों के जवाब दिए। उनका कहना है कि उनपर लग रहे सभी आरोप गलत हैं। उनके अनुसार ये आरोप राजनीति विद्वेषवश लगाए जा रहे हैं। उनके द्वारा मंजूर किए गए सौदों में किसी प्रकार की अनियमितता नहीं बरती गई है। पंकजा कहती हैं कि मैंने एक भी पैसे का अपव्यय नहीं किया है। बल्कि अपव्यय टालने की कोशिश की है।

पंकजा पर आरोप हैं कि उन्होंने राज्य की आंगनवाड़ियों में उपयोग के लिए चटाई, जलशोधन यंत्र, बच्चों के खाने के लिए मूंगफली-गुड़ की पट्टी आदि की खरीद में अनियमितता बरती है। ये सौदे 206 करोड़ रुपयों के थे। इन आरोपों को लेकर विपक्ष पंकजा के इस्तीफे की मांग कर रहा है। जबकि पंकजा ने आज कहा कि उन पर लग रहे आरोप निराधार हैं। इसलिए इस्तीफा देने का प्रश्न ही नहीं उठता। पंकजा के अनुसार उन्होंने स्वयं मुख्यमंत्री को फोनकर कहा है कि सरकार चाहे तो इस मामले की जांच करा सकती है। मैं हर प्रकार की जांच के लिए तैयार हूं।

पढ़ेंः पंकजा ने आरोपों के पीछे बताया ठेकेदारों का हाथ

पढ़ेंः फड़नवीस सरकार के मंत्रियों का शिवसेना ने मांगा इस्तीफा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.