Move to Jagran APP

लड़की को अगवा करने आया लश्कर आतंकी पुलिस के हत्थे चढ़ा

पुलिस ने उत्तरी कश्मीर के सोपोर में एक लड़की को अगवा करने आए लश्कर-ए-ताईबा के एक स्थानीय आतंकी इमरान जबरू को उसके एक साथी समेत गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन इस दौरान जबरू की करतूत से उत्तेजित हुए लोगों ने लश्कर आतंकी के नौपुरा-सोपोर स्थित मकान को आग लगा दी। फिलहाल, पुलिस ने पूरे इलाके में सुर

By Edited By: Published: Sat, 19 Apr 2014 01:53 PM (IST)Updated: Sat, 19 Apr 2014 03:12 PM (IST)
लड़की को अगवा करने आया लश्कर आतंकी पुलिस के हत्थे चढ़ा

[राज्य ब्यूरो], श्रीनगर। पुलिस ने उत्तरी कश्मीर के सोपोर में एक लड़की को अगवा करने आए लश्कर-ए-ताईबा के एक स्थानीय आतंकी इमरान जबरू को उसके एक साथी समेत गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन इस दौरान जबरू की करतूत से उत्तेजित हुए लोगों ने लश्कर आतंकी के नौपुरा-सोपोर स्थित मकान को आग लगा दी। फिलहाल, पुलिस ने पूरे इलाके में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाते हुए वहीं कहीं छिपे बैठे जबरू के अन्य साथियों की धरपकड़ के लिए सघन तलाशी अभियान भी चला रखा है। जबरू के पास से पुलिस ने एक एसाल्ट राइफल भी बरामद की है।

loksabha election banner

मिली जानकारी के अनुसार, नौपुरा- सोपोर के रहने वाले सन्ना उल्लाह जबरू का बेटा लश्कर के लिए काम करता है। वह पहले भी पकड़ा गया है। गत शुक्रवार की देर रात को वह अपने मोहल्ले में एक घर में अपने कुछ साथियों के साथ दाखिल हो गया। उसने घर में मौजूद सभी लोगों को धमकाते हुए, उनकी एक बेटी को अगवा करना चाहा। लेकिन घर में मौजूद लोगों ने उसका प्रतिरोध शुरू कर दिया और जबरू व उसके साथियों की लड़की घर वालों के साथ धक्का-मुक्की शुरू हो गई। इस बीच, घर में मौजूद लोगों में से किसी एक ने पुलिस को सूचित कर दिया और पुलिस बिना समय गंवाए वहां पहुंच गई।

पुलिस को आते देख, जबरू के साथी भाग निकले, लेकिन वह नहीं भाग सका और पकड़ा गया। पुलिस ने जबरू को एक एसाल्ट राइफल समेत गिरफ्तार कर लिया। उसकी निशानदेही पर एक युवक और पकड़ा गया है।

एसपी सोपोर अब्दुल कय्यूम ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि लश्कर के साथ जुड़ा जबरू रात को अपने ही पड़ोसियों की बेटी को अगवा करने आया था। लेकिन पकडा गया।

उन्होंने बताया कि आज सुबह जब स्थानीय लोगों को उसकी करतूत पता चली तो वह उत्तेजित हो उठे। लोगों ने जबरू के मकान पर हमला कर दिया। उन्होंने उसके घर में दाखिल होकर उसके परिजनों से भी मारपीट की और तोड़-फोड़ करते हुए मकान को आग लगा दी। जब तक पुलिस मौके पर पहुंचती तब तक मकान का अधिकांश हिस्सा क्षतिग्रस्त हो चुका था। मकान के बरामदे में खड़े दो वाहन भी भीड़ ने जला दिए थे। उसके परिजनों को पुलिस ने किसी तरह वहां से निकाल लिया था। पूरे इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

पढ़ें: आतंकियों के निशाने पर बड़ी चुनावी सभाएं

पढ़ें: 23 घंटे की मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, दो जवान घायल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.