Move to Jagran APP

बसपा को 'पावर आफ बैलेंस' बनाएं : मायावती

गुरुवार को बसपा सुप्रीमों मायावती कांग्रेस व भाजपा पर हमलावर रहीं तो सपा को भी निशाने पर रखा। उन्होंने कहा, देश को पीछे करने में कांग्रेस व भाजपा की अहम भूमिका है। अब देश बचाना है तो बसपा को 'पावर आफ बैलेंस' बनाएं। उप्र गैर बसपाई सरकारों में पिछड़ा। सपा दंगे करा रही है तो भाजपा उन्माद फैलात

By Edited By: Published: Fri, 18 Apr 2014 01:54 AM (IST)Updated: Fri, 18 Apr 2014 01:55 AM (IST)

कानपुर, जासं। गुरुवार को बसपा सुप्रीमों मायावती कांग्रेस व भाजपा पर हमलावर रहीं तो सपा को भी निशाने पर रखा। उन्होंने कहा, देश को पीछे करने में कांग्रेस व भाजपा की अहम भूमिका है। अब देश बचाना है तो बसपा को 'पावर आफ बैलेंस' बनाएं। उप्र गैर बसपाई सरकारों में पिछड़ा। सपा दंगे करा रही है तो भाजपा उन्माद फैलाती रही। देश से लेकर प्रदेश तक के विकास को नए आयाम देने का विकल्प सिर्फ बसपा है। इसलिए जनता केंद्र में पूंजीपतियों की कठपुतली सरकारों को उखाड़ फेंकने का काम करे। टिकट वितरण में सवर्णो और मुसलमानों पर मेहरबान रहीं मायावती ने सत्ता की चाबी अपने हाथ में रखने की तमन्ना का जिक्र करते हुए कहा कि पार्टी की प्राथमिकता अब उच्च जातियों को आर्थिक आधार पर आरक्षण देने के साथ ही सच्चर कमेटी की रिपोर्ट लागू कराना होगा।

loksabha election banner

वह कानपुर के रेलबाजार मैदान में शहर सीट पर पार्टी उम्मीदवार सलीम अहमद, अकबरपुर से अनिल शुक्ला वारसी, मिश्रिख से अशोक रावत और औरैया से अजय पाल सिंह जाटव के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रही थीं।

उन्होंने कहा, सूबे की 80 लोकसभा सीटों पर बसपा ही अकेले दम पर चुनाव लड़ रही। टिकट वितरण में हर वर्ग का ख्याल रखा गया। 21 ब्राह्माण, 19 मुस्लिम के साथ पिछड़े और अनुसूचित जाति के लोगों को टिकट दिए हैं। विदेशों में जमा देश का काला धन लाने और भ्रष्टाचार खात्में में बसपा ही सक्षम है। कांग्रेस देश में 65 वर्षो से राज कर रही और भाजपा व अन्य विरोधी पार्टियां भी सरकार बना चुकी हैं। इनके शासनकालों में गड़बड़ियों के साथ देश का विकास पिछड़ा। बसपा उप्र में चार बार सत्ता में रही कभी दंगे नहीं हुए पर सपा के शासनकाल में गुंडों, माफियाओं की पौ बारह हैं और लगातार दंगे हो रहे। मुजफ्फरनगर व शामली में दंगे करवा कर सियासी फायदा लेने की कोशिश हो रही। कोर्ट ने भी सपा सरकार को कठघरे में खड़ा किया है। गरीबी, बेरोजगारी बढ़ी है। आरक्षण खत्म करने की साजिश रची जा रही। उच्च वर्ग के कमजोर तबके की भी हालत पतली हो गई है। भाजपा नरेंद्र मोदी और कांग्रेस राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने की जद्दोजहद में हैं न कि देश के विकास के लिए। बसपा ने केंद्र सरकारों से प्रदेश के लिए विशेष आर्थिक पैकेज मांगा, कई बार चिट्ठी लिखी पर केंद्र की कांग्रेस व भाजपा सरकारों ने बेरुखी दिखाई। इनसे बदला लें और बसपा को ताकत दें, जिससे प्रदेश विकास के पथ पर बढ़ सके।

वही, औरैया जिले के समरथपुर में हुई जनसभा में उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव के प्रधानमंत्री बनने के दावे को दिवा स्वप्न बताते हुए तंज कसा कि जो पार्टी प्रदेश को नहीं संभाल पा रही है, वह देश को क्या संभालेगी। उन्होंने कहा कि बसपा सत्ता में आती है या भागीदारी करती है तो पूरे देश में सर्व समाज के लिए कार्य होंगे तथा उच्चजातियों को भी आर्थिक आधार पर आरक्षण दिया जाएगा। बसपा सुप्रीमो ने भले मुलायम सिंह के पीएम बनने के सपने की खिल्ली उड़ाई हो पर खुद की हसरत नहीं छिपा पाई और कहा कि बसपा अगर उप्र में अधिक सीटें जीतती है या सरकार बनाने का मौका मिलता है तो दलित की बेटी प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठेगी।

गोधरा के जिन्न से डराया :

बसपा सुप्रीमों ने भाजपा पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को वर्ष 2002 में गोधरा कांड को लेकर कठघरे में खड़ा किया और मुस्लिमों का दोषी करार दिया। उन्होंने कहा, गलती से भी वह प्रधानमंत्री बन गए तो गोधरा की आग पूरे देश में फैलेगी।

पढ़ें : मुलायम, अखिलेश व मायावती का ब्लड ग्रुप है एक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.