Move to Jagran APP

Lok Sabha Election: मतदान प्रतिशत के मुद्दे पर आयोग से मिले विपक्षी गठबंधन के नेता, खरगे ने आंकड़ों पर उठाए थे सवाल

मतदान प्रतिशत आंकड़ों को लेकर विभिन्न विपक्षी दलों के नेताओं द्वारा व्यक्त की गई चिंताओं के बीच विपक्षी गठबंधन आईएनडीआई के नेताओं ने शुक्रवार को चुनाव आयोग के शीर्ष नेताओं से मुलाकात की। यह बैठक चुनाव आयोग द्वारा पहले दो चरणों के मतदान प्रतिशत आंकड़ों को जारी करने एवं मौजूदा लोकसभा चुनाव में भाजपा नेताओं आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर हुई।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Published: Fri, 10 May 2024 11:41 PM (IST)Updated: Fri, 10 May 2024 11:41 PM (IST)
मतदान प्रतिशत के मुद्दे पर आयोग से मिले विपक्षी गठबंधन के नेता। फाइल फोटो।

पीटीआई, नई दिल्ली। मतदान प्रतिशत आंकड़ों को लेकर विभिन्न विपक्षी दलों के नेताओं द्वारा व्यक्त की गई चिंताओं के बीच विपक्षी गठबंधन आईएनडीआई के नेताओं ने शुक्रवार को चुनाव आयोग के शीर्ष नेताओं से मुलाकात की। यह बैठक चुनाव आयोग द्वारा पहले दो चरणों के मतदान प्रतिशत आंकड़ों को जारी करने एवं मौजूदा लोकसभा चुनाव में भाजपा नेताओं आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर हुई।

loksabha election banner

EC ने खरगे के पत्र का दिया जवाब

गत मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने आयोग द्वारा जारी मतदान प्रतिशत के आंकड़ों में 'विसंगतियों' को लेकर विभिन्न विपक्षी दलों के नेताओं को पत्र लिखा था। चुनाव आयोग ने शुक्रवार को खरगे के विपक्षी गठबंधन के नेताओं को लिखे पत्र का जवाब दिया और एक्स पोस्ट भी किया।

चुनाव आयोग ने आरोपों को किया खारिज

आयोग ने पहले दो चरण का मतदान प्रतिशत के आंकड़ों को जारी करने में देर लगाने के आरोपों को खारिज किया। आयोग ने सख्त लहजे में कहा कि राष्ट्रीय पार्टी के अध्यक्ष का बयान चुनावी कदम और उसकी प्रक्रिया की विश्वसनीयता पर हमला है और यह मतदाताओं पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है।

हालांकि, कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा व्यक्त की गई चिंताओं का बचाव करते हुए कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने एक्स पोस्ट में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने पूरी तरह से वैध मुद्दे उठाए थे। हालांकि, इन मुद्दों को निस्तारित करने के लिए चुनाव आयोग का दृष्टिकोण खेदजनक है।

यह भी पढ़ेंः Delhi Weather: दिल्ली-NCR में आंधी-तूफान के बाद भारी बारिश, सड़कों पर लगा लंबा जाम; कई उड़ानें प्रभावित

Arvind Kejriwal: चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम जमानत का आदेश भविष्य के लिए बनेगा नजीर, रिटायर्ड जज ने समझाई फैसले की एक-एक बात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.