Move to Jagran APP

गूगल ने पेश किया Android O, जानें किन स्मार्टफोन्स को मिलेगा सबसे पहले अपडेट

Android Oreo में यूजर्स को क्या नए फीचर्स दिए गए हैं ये हम आपको इस पोस्ट में बताने जा रहे हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 22 Aug 2017 10:16 AM (IST)Updated: Tue, 22 Aug 2017 10:30 AM (IST)
गूगल ने पेश किया Android O, जानें किन स्मार्टफोन्स को मिलेगा सबसे पहले अपडेट
गूगल ने पेश किया Android O, जानें किन स्मार्टफोन्स को मिलेगा सबसे पहले अपडेट

नई दिल्ली (जेएनएन)। अमेरिकी कंपनी गूगल ने सोमवार को अपना नया ऑपरेटिंग सिस्टम Android 8.0 Oreo जारी कर दिया है। इस अपडेट को सबसे पहले गूगल की डिवाइस नेक्सस और पिक्सल में रोलआउट किया जाएगा। इसके साथ ही कंपनी ने 11 हार्डवेयर साझेदारों की लिस्ट भी जारी की है, जिन्हें आने वाले समय में सबसे पहले Android O अपडेट दिया जाएगा। इस लिस्ट में सबसे पहला नाम एंड्रॉयड के सह-निर्माता एंडी रुबिन का है, जिसने कुछ समय पहले ही अपना पहला Essential PH-1 स्मार्टफोन लॉन्च किया था। गूगल के स्मार्टफोन्स से अलग इस फोन को सबसे पहले यह अपडेट दिया जाएगा। इस पोस्ट में हम आपको यह बताएंगे कि किन स्मार्टफोन्स में यह अपडेट दिया जा सकता है और इसमें क्या नए फीचर्स जोड़े गए है ।

loksabha election banner

किन स्मार्टफोन्स को मिल सकता है Android O अपडेट:

ऐसा माना जा रहा है कि सबसे पहले नोकिया 8 में  Android O अपडेट दिया जाएगा। यह कंपनी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन होगा। इसके साथ ही नोकिया 3,5,6 को भी यह अपडेट दिया जाएगा। वहीं, गूगल की लिस्ट में सैमसंग का नाम भी शामिल है। ऐसे में गैलेक्सी एस8 और गैलेक्सी एस8 प्लस समेत गैलेक्सी नोट 8 में यह अपडेट दिया जा सकता है। एलजी के वी30 हैंडसेट को Android O के साथ पेश किया जा सकता है। 

मोटोरोला, एचटीसी, सोनी, जनरल मोबाइल, क्योसेरा और शार्प जैसे कंपनियों के स्मार्टफोन्स में भी Android O अपडेट दिया जाएगा। इसके साथ ही एचटीसी यू11, यू अल्ट्रा, पी10, पी10 प्लस, एक्सपीरिया एक्सजेड प्रीमियम और मोटो जेड2 फोर्स जैसे स्मार्टफोन्स को जल्द यह नया अपडेट दिया जाएगा। माना जा रहा है कि स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां भी जल्द ही अपनी लिस्ट जारी करेंगी, जिसमें बताया जाएगा कि किन स्मार्टफोन्स को Android 8.0 Oreo अपडेट दिया जाएगा।

Android Oreo के नए फीचर्स:

नए सॉफ्टवेयर में कई फीचर्स शामिल किए हैं। इसके मुख्य फीचर्स पिक्चर इन पिक्चर मोड और ऑटोफिल है। फीचर्स के अलावा नया अपडेट पहले से ज्यादा बेहतर सिक्योरिटी प्रोटेक्शन के साथ लाया गया है। पिक्चर इन पिक्चर मोड के तहत यूजर्स दो एप्स को एक साथ इस्तेमाल कर पाएंगे। इसके अलावा नोटिफिकेशन पैनल को भी बेहतर किया गया है। सिक्योरिटी के मामले में भी यह काफी बेहतर है। यह एंड्रॉयड वर्जन आपकी डिवाइस को हैकर्स से सुरक्षित रखेगा। सिक्योरिटी के साथ Android O बैकग्राउंड में चलने वाली एप्स को बंद कर बैटरी बचाता है।

Android Oreo फोन की स्पीड को करेगा फास्ट:

यह नया अपडेट आपके फोन को पहले से ज्यादा फास्ट बनाएगा और स्पीड को बूस्ट करेगा। इसमें ऑटोफिल फीचर भी दिया गया है, जो यूजर्स के लॉगइन और पासवर्ड्स को ध्यान रखता है। इससे यूजर्स आसानी से साइनअप कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त Android Oreo में यूजर्स को पूरी तरह से रिडिजाइन इमोजी भी उपलब्ध कराए जाएंगे।

यह भी पढ़ें:

स्मार्टफोन और टैबलेट पर टैम्पर्ड गार्ड चढ़वाना होगा महंगा, यह है कारण

बीते 3 महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाले 5 स्मार्टफोन, जानिए इनके फीचर्स

ये टॉप 10 4जी स्मार्टफोन्स 13 एमपी कैमरा से हैं लैस, कीमत 10000 रुपये से कम
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.