Move to Jagran APP

व्‍यापमं घोटाला: कांग्रेस ने की शिवराज को हटाने की मांग

कांग्रेस ने व्‍यापमं घोटोले की निष्‍पक्षता से जांच के लिए मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री को तुरंत हटाने की मांग की है। इसके अलावा कांग्रेस ने इस मामले की जांच सर्वोच्च न्यायालय की निगरानी में सीबीआई से कराए जाने की भी मांग की है। कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया

By Sudhir JhaEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2015 09:07 AM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2015 01:09 PM (IST)

नई दिल्ली। कांग्रेस ने व्यापमं घोटोले की निष्पक्षता से जांच के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री को तुरंत हटाने की मांग की है। इसके अलावा कांग्रेस ने इस मामले की जांच सर्वोच्च न्यायालय की निगरानी में सीबीआई से कराए जाने की भी मांग की है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि शिवराज सिंह इस मामले में सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच करवाने से बच रहे हैं। साथ ही वह लोगों को इस मामले में गुमराह कर रहे हैं। एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि व्यापमं घोटाले के आठ सौ आरोपी अभी तक फरार हैं।

loksabha election banner

गौरतलब है कि सीएम ने कल ही इस तरह की जांच की मांग को यह कहते हुए खारिज कर दिया था कि मामला हाई कोर्ट देख रहा है। सुरजेवाला ने कल भी कहा था कि पार्टी इस मामले की सच्चाई सामने लाने के लिए इसकी जांच सीबीआई से करवाने की मांग करती है, भले ही इसकी जांच एसआईटी कर रही हो। उन्होंने एसआईटी पर सच्चाई को उजागर करने का प्रयास न करने का भी आरोप लगाया। अभी तक इस मामले से जुड़े 40 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

केजरीवाल का पीएम पर निशाना

इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री पर निशाना साधा है। केजरीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा है कि प्रधानमंत्री को अब अपनी चुप्पी तोड़नी चाहिए। लोग चाहते हैं कि वे इस मामले में हस्तक्षेप करें और अपनी चुप्पी तोड़ें।

कांग्रेस का शिवराज पर हमला तेज

कांग्रेस ने व्यापमं घोटाले की सीबीआइ जांच की मांग की है। मामले को लेकर लगातार हो रही मौतों पर कांग्रेस ने मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार और केंद्र पर हमला तेज कर दिया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने व्यापमं घोटाले की सीबीआइ जांच की मांग करते हुए कहा कि शिवराज सिंह अगली मौत से पहले सीबीआइ जांच की घोषणा करें। चिदंबरम ने कहा कि न्यायिक निगरानी स्वतंत्र जांच की गांरटी नहीं है।

मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी को कांग्रेस ने बेहद हैरान करने वाली बात करार दिया है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि इस घोटाले में बड़े लोग शामिल हैं। उधर, आम आदमी पार्टी ने भी सीबीआइ जांच की मांग करते हुए कहा है कि उसे सरकार की एसआइटी पर भरोसा नहीं है।

आई अक्षय सिंह की पोस्टमार्टम रिपोर्ट

दिल्ली के टीवी पत्रकार अक्षय सिंह की मौत मामले की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है। रिपोर्ट में बताया गया है कि अक्षय सिंह के शरीर पर बाहरी या भीतरी किसी भी तरह के चोट के निशान नहीं थे। फिलहाल उनके विसरा सैंपल को मध्य प्रदेश पुलिस के हवाले कर दिया गया है। उनका विसरा कल दिल्ली पहुंचेगा, जहां एम्स में जांच की जाएगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसके आदेश दिये हैं।

पढ़ेंः व्यापम घोटालाः दो आरोपियों की मौत पर गौर का विवादास्पद बयान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.