Move to Jagran APP

जेएनयू: पीएचडी छात्रा से रेप के आरोपी सहपाठी को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत

जेएनयू रेप कांड में आरोपी पीएचडी छात्रा से बलात्कार के आरोपी सहपाठी अनमोल रतन को चौदह दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Thu, 25 Aug 2016 06:19 PM (IST)Updated: Thu, 25 Aug 2016 06:27 PM (IST)

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में 28 साल की एक पीएचडी छात्रा से दुष्कर्म के आरोपी उसके सहपाठी अनमोल रतन को अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। केस दर्ज होने के बाद अनमोल रतन ने बुधवार की रात को वसंतकुंज (नॉर्थ) पुलिस थाने में आत्मसमर्पण कर दिया था। दुष्कर्म के आरोपी अनमोल आईसा का कार्यकर्ता है और अपने खिलाफ केस दर्ज होने के बाद पिछले 20 अगस्त से ही फरार हो गया था।

गौरतलब है कि पीएचडी छात्रा को आरोपी अनमोल ने फिल्म ‘सैराट’ दिखाने के बहाने उसे अपनी हवस का शिकार बनाया। छात्रा की ओर से वसंत कुंज (उत्तर) थाने में दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक, उसने अपने फेसबुक प्रोफाइल पर पोस्ट डाली थी कि वह 'सैराट' फिल्म देखना चाहती है और उसने पूछा था कि क्या किसी के पास इसकी सीडी है।

loksabha election banner

पढ़ें- JNU में छात्रा के साथ हुआ दुष्कर्म, पीएचडी कर रहे छात्र पर लगा आरोप

पुलिस में दी गई शिकायत के अनुसार, रतन ने उसे मैसेज भेजा कि उसके पास फिल्म है। उसके बाद वह छात्रा को फिल्म की सीडी देने के बहाने ब्रह्मपुत्र हॉस्टल ले गया, जहां वह रहता है। छात्रा ने अपनी शिकायत में बताया कि आरोपी ने उसे कोई नशीला पदार्थ पिलाया और कथित तौर पर उसके साथ दुष्कर्म किया। आरोपी ने छात्रा को किसी को इस बारे में नहीं बताने की धमकी भी दी। हालांकि छात्रा पुलिस के पास पहुंची और बलात्कार का मामला दर्ज कराया।

पढ़ें- JNU दुष्कर्म मामला: आरोपी छात्र फरार, कैंपस में करता था नशे का कारोबार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.