Move to Jagran APP

बाज नहीं आया पाक, पुंछ-अरनिया में की गोलीबारी

नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के दिन भी पाकिस्तान सीमा पर गोलीबारी करने से बाज नहीं आया। वह भी तब जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ खुद भारत में ही मौजूद थे। नवाज शरीफ सुबह जब दिल्ली पहुंचे, ठीक उसी समय पाक सेना ने पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में 25 से 30 राउंड फायर किया। इतना ही नहीं, शाम करीब साढ़े छह बजे जब मोदी शपथ ले रहे थे तब भी जम्मू के अरनिया में भारत की स्टाफ टू पोस्ट पर पाकिस्तानी रेंजरों ने बीएसएफ जवानों पर तीन स्नाइपर फायर किए। दोनों ही जगह कोई नुकसान नहीं हुआ।

By Edited By: Published: Mon, 26 May 2014 02:46 PM (IST)Updated: Tue, 27 May 2014 01:50 AM (IST)
बाज नहीं आया पाक, पुंछ-अरनिया में की गोलीबारी

राजौरी, जागरण संवाददाता। नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के दिन भी पाकिस्तान सीमा पर गोलीबारी करने से बाज नहीं आया। वह भी तब जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ खुद भारत में ही मौजूद थे। नवाज शरीफ सुबह जब दिल्ली पहुंचे, ठीक उसी समय पाक सेना ने पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में 25 से 30 राउंड फायर किया। इतना ही नहीं, शाम करीब साढ़े छह बजे जब मोदी शपथ ले रहे थे तब भी जम्मू के अरनिया में भारत की स्टाफ टू पोस्ट पर पाकिस्तानी रेंजरों ने बीएसएफ जवानों पर तीन स्नाइपर फायर किए। दोनों ही जगह कोई नुकसान नहीं हुआ।

loksabha election banner

सोमवार सुबह करीब 11:30 बजे सीमा पार से कृष्णा घाटी सेक्टर में भारत की पांच पोस्टों पर गोलियां दागी गई, लेकिन पाक सेना ने न तो तेज गोलीबारी की और न ही बड़े हथियारों का उपयोग किया। केवल कुछ समय तक रुक रुककर गोलीबारी करने के बाद पाकिस्तान की बंदूकें खुद ही शांत हो गई। इस गोलीबारी का भारत ने कोई जवाब नहीं दिया। हालांकि सेना पुंछ में गोलीबारी से इन्कार कर रही है।

भारी मात्रा में हथियार बरामद

श्रीनगर, जागरण ब्यूरो। सेना ने सोमवार को उत्तरी कश्मीर में एलओसी से सटे कुपवाड़ा जिले में आतंकियों के ठिकाने से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि सुबह आरआर और राज्य पुलिस के जवानों ने मिलकर लोलाब घाटी (कुपवाड़ा) के सुंगल नाड़ इलाके में तलाशी अभियान चलाया। इस इलाके में ग्रामीणों ने आतंकियों के देखे जाने की सूचना दी थी।

तलाशी ले रहे जवानों ने सुंगल नाड़ में एक जगह आतंकियों द्वारा बनाए गए भूमिगत ठिकाने का पता लगाया। जवानों ने उस ठिकाने की तलाशी ली। उन्हें वहां से एक एसाल्ट राइफल, तीन मैगजीन, 40 कारतूस, एक पिस्तौल, एक आरपीजी व तीन आरपीजी राउंड, एक यूबीजीएल व आठ यूबीजी, दो हैंड ग्रेनेड, एक आइईडी सर्किट और एक रेडियो सेट मिला। जवानों ने हथियारों के जखीरे को अपने कब्जे में लेने के बाद ठिकाना ध्वस्त कर दिया। यह अभियान सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे तक जारी रहा है। आतंकियों के वहीं कहीं छिपे होने की आशंका के चलते जंगल में सैन्य अभियान जारी है।

पढ़ें: पाकिस्तान ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, पुंछ में फायरिंग

पढ़ें: पाक सेना ने भारतीय चौकी पर की गोलीबारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.