Move to Jagran APP

UN महासभा में गूंजा पीएम मोदी का नाम, नेतन्याहू ने बताया ऐतिहासिक

पीएम मोदी की तरीफ करते हुए नेतन्याहू ने कहा कि वह हमेशा असीमित संभावनाओं की तरफ देखते हैं। उनका यह नजरिया भारत के साथ साथ, इजरायल और यहां तक कि पूरी मानव जाति के लिए होता है।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Wed, 20 Sep 2017 01:01 PM (IST)Updated: Wed, 20 Sep 2017 02:29 PM (IST)
UN महासभा में गूंजा पीएम मोदी का नाम, नेतन्याहू ने बताया ऐतिहासिक

संयुक्त राष्ट्र, प्रेट्र । इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का मानना है कि उनके भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का इजरायल दौरा ऐतिहासिक रहा। प्रधानमंत्री मोदी ने गत जुलाई में इजरायल का दौरा किया था। वह इस देश का दौरा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं। जबकि ट्रंप मई में इजरायल के दौरे पर गए थे।
नेतन्याहू ने बुधवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करने के दौरान मोदी और ट्रंप के इजरायल दौरे का जिक्र किया। उन्होंने कहा, 'मैंने पिछले साल इसी मंच से इजरायली रुख को लेकर दुनियाभर में बदलाव का जिक्र किया था। उस समय से कई राष्ट्रपतियों, प्रधानमंत्रियों, विदेश मंत्रियों और अन्य नेताओं ने इजरायल का दौरा किया। इनमें से कई नेताओं ने पहली बार इजरायल की यात्रा की। इनमें से मोदी और ट्रंप के दौरे यकीनन ऐतिहासिक थे।'
नेतन्याहू ने कहा, 'मोदी इजरायल का दौरा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं। आपने कई तस्वीरें देखी होंगी। हम समुद्र तट पर गए। हमने साथ में समुद्र के खारे पानी को साफ करने का उपकरण लगी एक जीप की सवारी की। हमने इस प्रणाली से साफ किया गया समुद्री पानी भी पीया।
इस साल मई में अपनी पहली विदेश यात्रा पर निकले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी इजरायल को अपने दौरे में शामिल किया। वह ऐसा करने वाले पहले अमेरिकी राष्ट्रपति हैं। उन्होंने यहूदियों के पवित्र स्थल वेस्टर्न वॉल का भी दौरा किया। ट्रंप ने जब इस पवित्र पत्थर को स्पर्श किया तो उन्होंने हमारे दिलों में हमेशा के लिए जगह बना ली।'

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: ट्रंप ने दी चेतावनी, अगर खतरा बना उत्तर कोरिया तो बर्बाद कर देंगे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.