Move to Jagran APP

छह माह में 25 फीसद महंगाई घटा देंगे : गडकरी

केंद्र में सरकार बनी तो छह माह में 25 फीसद महंगाई कम होने का दावा करते हुए भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने राबर्ट वाड्रा पर लगे आरोपों पर सोनिया गांधी की चुप्पी पर सवाल खड़े किए। आरोप लगाया कि सोनिया के जवाब न देने से लगता है, दाल में कुछ काला जरूर है। वरना सभी आरोपों की न्यायिक

By Edited By: Published: Tue, 29 Apr 2014 12:50 AM (IST)Updated: Tue, 29 Apr 2014 04:39 AM (IST)
छह माह में 25 फीसद महंगाई घटा देंगे : गडकरी

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। केंद्र में सरकार बनी तो छह माह में 25 फीसद महंगाई कम होने का दावा करते हुए भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने राबर्ट वाड्रा पर लगे आरोपों पर सोनिया गांधी की चुप्पी पर सवाल खड़े किए। आरोप लगाया कि सोनिया के जवाब न देने से लगता है, दाल में कुछ काला जरूर है। वरना सभी आरोपों की न्यायिक जांच कराकर देश की जनता को सफाई दें। हिम्मत है तो आरोप लगाने वालों पर मानहानि का मुकदमा दर्ज कराएं।

loksabha election banner

राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह का चुनाव प्रचार करने पहुंचे गडकरी ने सोमवार को पार्टी मुख्यालय में पत्रकार वार्ता में कांग्रेस पर खूब निशाने साधे। देश की अर्थव्यवस्था निचले स्तर तक पहुंचाने का आरोप लगाया। भ्रष्टाचार और महंगाई के विश्व रिकार्ड बनाने की तोहमत मढ़ी। गरीबी दूर करने के झूठे दावे करने वाले कांग्रेसियों पर जाति, धर्म व भाषा के नाम पर समाज बांटने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जो अमेठी-रायबरेली न संभाल पाए वो देश क्या संभालेंगे।

गडकरी ने कांग्रेस के साथ सपा-बसपा को भी निशाने पर लिया। तीनों को घोर सांप्रदायिक बताते हुए आरोप लगाया कि विकास के नाम पर वोट मांगने की ताकत नहीं इसीलिए धर्म-जाति के आधार पर वोट मांगते हैं।

उन्होंने राजनाथ को अटलजी की विरासत का मजबूत हकदार बताते हुए नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 275 सीटें जीतने का दावा किया। केंद्र में सरकार बनने पर महंगाई कम करने की तरकीब बताते हुए गडकरी ने बताया कि पर्याप्त भंडारण क्षमता नहीं होने से प्रतिवर्ष एक लाख करोड़ रुपये की फल और सब्जियां खराब होते हैं। देश में कोल्ड स्टोरेज की श्रृंखला निर्माण करने की योजना है। उद्यमियों को परमिट राज से मुक्ति दिलाना भी प्राथमिकता होगी। उद्यमियों को नियमित बिजली देने के अलावा गांवों में भी 24 घंटे बिजली मुहैया करायी जाएगी। ट्रांसपोर्ट सिस्टम की खामियों में सुधार कर कच्चा माल कम कीमत में प्रदान करेंगे। उन्होंने यूपी के गन्ना किसानों के आर्थिक हालात सुधारने का प्लान भी समझाया।

दिल्ली में दोस्ती-लखनऊ में नूरा-कुश्ती

लखनऊ [जेएनएन]। वाराणसी और रायबरेली में सोमवार को भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी के निशाने पर कांग्रेस के साथ बसपा व सपा रहीं। तीनों राजनीतिक दलों को एक ही थाली के चट्टा-बट्टा बताते हुए गडकरी ने कहा कि दिल्ली में दोस्ती और लखनऊ में नूरा-कुश्ती। जनता की आंख में धूल झोंक रहे हैं तीनों दल।

वाराणसी में गडकरी ने कहा-देश कठिन दौर से गुजर रहा है। जहां आंतरिक व वाह्य सुरक्षा के मोर्चे पर खतरा है वहीं आर्थिक स्थिति भी खराब है। यह कांग्रेस की जनविरोधी नीतियों का परिणाम है।

वहीं, रायबरेली में गडकरी ने कहा कि रायबरेली-अमेठी वीआइपी जिले की श्रेणी में आते हैं लेकिन विकास से कोसों दूर हैं। यह हालत तब हैं जब गांधी-नेहरू परिवार का रुतबा साठ वर्ष से कायम है। ऐसे में जो परिवारिक सीट का विकास नहीं करा सके वो देश का क्या करेंगे। इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेई भी मौजूद रहे।

आचार संहिता उल्लंघन पर गडकरी के खिलाफ मुकदमा

भदोही [जासं]। सभा में निर्धारित समय से विलंब से पहुंचना भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी, भदोही से पार्टी प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं को महंगा पड़ गया। उनके खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन व सरकारी अफसर का आदेश न मानने को लेकर सुरियावां थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

दरअसल, जनसभा के लिए अपराह्न पांच बजे तक की अनुमति थी। दिन में दो बजे निर्धारित समय से कई घंटे विलंब से करीब 5.20 बजे पहुंचे पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी से उपजिलाधिकारी भदोही उमाकांत त्रिपाठी ने सभा न करने की बात कही लेकिन उसे अनसुना कर दिया गया। गडकरी ने सभा की जिसे आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए मजिस्ट्रेट अजय विक्रम ने सुरियावां थाने में गडकरी, प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह व मंच पर मौजूद दर्जन भर से अधिक लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। थानाध्यक्ष सुरियावां रमेश चौबे ने बताया कि सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

पढ़ें : कांग्रेस ने कायम किया महंगाई का रिकॉर्ड : गडकरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.