Move to Jagran APP

हवाई यात्रा कर सकेंगे TDP सांसद दिवाकर रेड्डी, AI और इंडिगो ने हटाया बैन

सांसद ने बीते महीने विशाखापट्टनम एयरपोर्ट पर उस वक्त हंगामा किया था, जब देर से पहुंचने के कारण इंडिगो ने उन्हें विमान में बैठने से रोक दिया था।

By Manish NegiEdited By: Published: Wed, 19 Jul 2017 04:21 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jul 2017 08:49 PM (IST)
हवाई यात्रा कर सकेंगे TDP सांसद दिवाकर रेड्डी, AI और इंडिगो ने हटाया बैन

नई दिल्ली, प्रेट्र: एयर इंडिया, स्पाइसजेट और इंडिगो ने बुधवार को तेदेपा सांसद दिवाकर रेड्डी के खिलाफ लगा यात्रा प्रतिबंध हटा लिया है। पिछले माह विशाखापत्तनम हवाईअड्डे पर इंडिगो कर्मचारियों के साथ बदसुलूकी के आरोप के बाद इंडिगो, एयर इंडिया सहित कई विमानन कंपनियों ने रेड्डी की हवाई यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया था। खास यह है कि हैदराबाद हाई कोर्ट ने सांसद पर प्रतिबंध लगाने के मामले में मंगलवार को ही कई विमानन कंपनियों, नागरिक विमानन मंत्रालय और विमान नियामक संस्था नागर विमानन महानिदेशालय को 'तत्काल नोटिस' जारी किए थे।

इसके एक दिन बाद यानी बुधवार को इंडिगो ने प्रतिबंध वापस ले लिया। इंडिगो के प्रतिबंध वापस लेने के बाद एयर इंडिया और स्पाइसजेट ने भी यही फैसला किया। इंडिगो के प्रवक्ता ने बताया, 'इस मुद्दे का सौहार्दपूर्ण ढंग से हल किया गया है। इंडिगो ने तत्काल प्रभाव से उन पर से प्रतिबंध हटाने का फैसला किया है। दिवाकर रेड्डी ने हाई कोर्ट में जो मामला दायर किया था, उसे वह वापस ले रहे हैं।'

गौरतलब है कि तेदेपा सांसद रेड्डी ने प्रतिबंध को चुनौती देते हुए हैदराबाद हाई कोर्ट में एक याचिका दाखिल की थी। इस पर मंगलवार को उच्च न्यायालय ने 'तत्काल नोटिस' जारी किए। बुधवार को इंडिगो के अफसरों और दिवाकर के बीच बैठक हुई, जिसमें मामले का हल निकाला गया।इससे पहले एयर इंडिया कर्मियों के साथ बदसुलूकी और मारपीट के आरोपों के बाद शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ पर भी फ्लाइंग बैन लगाया गया था। बाद में गायकवाड़ ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय को पत्र लिखकर घटना पर अफसोस जाहिर किया था। इसके बाद उन पर से प्रतिबंध हटा लिया गया था।

क्या था मामला

गत 15 जून को हैदराबाद जाने के लिए दिवाकर रेड्डी को इंडिगो की फ्लाइट पकड़नी थी। सांसद विमान के उड़ान भरने से मात्र 23 मिनट पहले हवाईअड्डे पहुंचे। इस पर इंडिगो के कर्मचारियों ने उन्हें यह कहते हुए बोर्डिग पास देने से इन्कार कर दिया कि वह काफी देर से आए हैं। उन्हें बताया गया कि फ्लाइट के टेकऑफ से 45 मिनट पहले प्रवेश बंद कर दिया जाता है। अगर अब उन्हें बोर्डिग की इजाजत दी गई तो फ्लाइट में विलंब हो सकता है। यह सुनते ही तेदेपा सांसद भड़क गए। उन्होंने पास रखे प्रिंटर को उठाकर फेंक दिया। उन्होंने इंडिगो कर्मियों के साथ बदसलूकी की और वहां रखे दूसरे सामान में भी तोड़फोड़ शुरू कर दी। ------------
 

यह भी पढ़ें: तेदेपा सांसद को नहीं मिला विमान का टिकट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.