Move to Jagran APP

गजल गायक मेहदी हसन को जल्द वीजा देगा भारत

विदेश व मानव संसाधन राज्य मंत्री ई अहमद ने कहा कि दिग्गज गजल गायक मेहदी हसन के परिजन यदि उपचार के लिए उन्हें भारत लाने का निर्णय करते हैं तो मंत्रालय उन्हें शीघ्र वीजा दिलवाने में पूरी मदद करेगा। उन्होंने कहा कि इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायुक्त कार्यालय कराची के अस्पताल में इलाज करा रहे हसन के परिजनों के संपर्क में है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को शुक्रवार को भेजे गए पत्र में अहमद ने ये बात कही।

By Edited By: Published: Fri, 13 Jan 2012 07:31 PM (IST)Updated: Fri, 13 Jan 2012 07:35 PM (IST)

जयपुर: विदेश व मानव संसाधन राज्य मंत्री ई अहमद ने कहा कि दिग्गज गजल गायक मेहदी हसन के परिजन यदि उपचार के लिए उन्हें भारत लाने का निर्णय करते हैं तो मंत्रालय उन्हें शीघ्र वीजा दिलवाने में पूरी मदद करेगा। उन्होंने कहा कि इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायुक्त कार्यालय कराची के अस्पताल में इलाज करा रहे हसन के परिजनों के संपर्क में है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को शुक्रवार को भेजे गए पत्र में अहमद ने ये बात कही।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि गजल गायक के पुत्र आसिफ ने अधिकारियों को बताया है कि मेहदी हसन के मौजूदा स्वास्थ्य को देखते हुए उन्हें अस्पताल से फिलहाल चार-पांच दिनों तक कहीं और नहीं ले जाया जा सकता। उनकी तबियत स्थिर है। गौरतलब है कि अशोक गहलोत ने राजस्थान के लूना गांव में जन्में मेहदी हसन के पुत्र से गुरुवार को फोन पर बातचीत कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली थी। उन्होंने मेहदी हसन का उपचार भारत में किसी भी स्थान पर कराने और उसका पूरा खर्च उठाने की पेशकश की थी। गहलोत ने विदेश राज्य मंत्री से मेहदी हसन के वीजा संबंधी मुद्दों पर बात की थी। हसन पिछले कुछ सालों से फेफड़े में संक्रमण की बीमारी से ग्रस्त हैं। उन्होंने अंतिम बार वर्ष 2000 में भारत में अपनी प्रस्तुति दी थी।

---------

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.