Move to Jagran APP

UN में भारत ने कहा, पाकिस्तान पूरी तरह हो चुका है बेनकाब

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने कहा है कि पाकिस्तान की नीयत को अब दुनिया समझ रही है।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Thu, 06 Oct 2016 05:16 AM (IST)Updated: Thu, 06 Oct 2016 08:43 AM (IST)
UN में भारत ने कहा, पाकिस्तान पूरी तरह हो चुका है बेनकाब

नई दिल्ली, जेएनएन। संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने कहा है कि पाकिस्तान की ओर से अंतरराष्ट्रीय फोरम का दुरुपयोग हकीकत नहीं बदल सकता। एक तरफ पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ जहां अपनी घरेलू जनता के सामने कश्मीर और आंतकी बुरहान वानी को कश्मीर का लाल बता रहे थे।

loksabha election banner

वहीं दूसरी ओर बुधवार को भारत ने संयुक्त राष्ट्र में इसका सख्त जवाब देते हुए कहा कि पड़ोसी देश का नजरिया बीते जमाने की बात हो चुकी है और अब इस पर कोई ध्यान देने वाला नहीं है।

अकबरुद्दीन ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से लोगों को भ्रम में डालने का समय अब पूरा हो चुका है। पाकिस्तान के प्रति हमारी प्रतिक्रिया दृढ़ है। जम्मू और कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और हमेशा रहेगा।

उन्होंने कहा कि वो देश जो दुनिया के बीच खुद को आतंक का केंद्र साबित कर चुका है उसके कश्मीर को लेकर दावे वैश्विक समुदाय के बीच कोई स्थान नहीं रखते।

सैयद अकबरुद्दीन का बयान से पहले इसी मंच से चंद रोज पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान को सख्त संदेश दिया था। इसी मंच का इस्तेमाल करते हुए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अंतरराष्ट्रीय हस्तक्षेप की अपील की थी जिसे मोटे तौर पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने नजरअंदाज कर दिया।

पढ़ें- पाकिस्तान के मंसूबों पर इस तरह पानी फेर रहा है भारत

पढ़ें- सर्जिकल स्ट्राइक के हैं सबूत, इसलिए जारी नहीं करेगी सरकार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.