Move to Jagran APP

नए सब्सक्राइबर्स जोड़ने के मामले में एयरटेल ने आइडिया और वोडाफोन को पछाड़ा

जहां एक तरफ एयरटेल ने जुलाई 2017 में 6 लाख नए यूजर्स को अपने साथ जोड़ा। वहीं, आइडिया सेल्यूलर और वोडाफोन ने अपने यूजर्स को गंवाया है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 23 Aug 2017 10:55 AM (IST)Updated: Wed, 23 Aug 2017 11:00 AM (IST)
नए सब्सक्राइबर्स जोड़ने के मामले में एयरटेल ने आइडिया और वोडाफोन को पछाड़ा
नए सब्सक्राइबर्स जोड़ने के मामले में एयरटेल ने आइडिया और वोडाफोन को पछाड़ा

नई दिल्ली (जेएनएन)। टेलिकॉम सेक्टर में जहां एक तरफ दूरसंचार कंपनियां यूजर्स को अपने साथ जोड़े रखने के लिए नए-नए ऑफर्स जारी कर रही हैं। वहीं, दूसरी तरफ सेल्यूलर ऑपरेटर एसोसिएशन ऑफ इंडिया (COAI) ने डाटा जारी कर बताया है कि आइडिया सेल्यूलर और वोडाफोन समेत 4 निजी कंपनियों ने 43.7 लाख यूजर्स गवाएं हैं। जबकि भारती एयरटेल ने जुलाई 2017 में 6 लाख नए यूजर्स को अपने साथ जोड़ा है। एयरसेल और टेलिनॉर के सब्सक्राइबर्स जुलाई महीने में 37.74 लाख घटकर 82.6 करोड़ हो गए।

loksabha election banner

क्या है COAI के डायरेक्टर का कहना?

COAI के डायरेक्टर जनरल राजन एस मैथ्यूज ने एक बयान में बताया, “टेलिकॉम सेक्टर में चल रहा वित्तीय तनाव इन आंकड़ों में दिखाई देगा। अभी इंडस्ट्री में प्रतिस्पर्धिक माहौल बना हुआ है। और इस समय टेलिकॉम सेक्टर पर 4.5 लाख करोड़ रुपये का कर्ज है।” उन्होंने बताया कि टेलिकॉम सेक्टर को आने वाले समय में इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए 2.5 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा के अतिरिक्त निवेश की जरुरत है।

किस कंपनी ने गवाएं कितने सब्सक्राइबर?

भारती एयरेटल के सब्सक्राइबर्स जुलाई में 6 लाख नए यूजर्स के साथ 28.12 करोड़ हो गए हैं। अगर आइडिया की बात करें तो कंपनी ने जुलाई महीने में 23 लाख और वोडाफोन ने 13.89 लाख यूजर्स गवाएं हैं। एयरसेल ने 3.91 लाख और टेलिनॉर ने 2.75 लाख कस्टमर्स गवाएं हैं।

यूपी (ईस्ट) सर्किल 8.41 करोड़ यूजर्स के साथ टॉप पर रहा। वहीं, 7.87 यूजर्स के साथ महाराष्ट्र दूसरे नंबर पर है। बिहार 7.62 करोड़ सब्सक्राइबर्स के साथ तीसरे नंबर पर है। नए यूजर्स जोड़ने के मामले में महाराष्ट्र 5.1 लाख और यूपी ईस्ट 4.7 लाख यूजर्स के साथ टॉप पर रहे।

यह भी पढ़ें:

हर दिन 1GB डाटा और अनलिमिटेड कालिंग के साथ जानें कौन सा प्लान है ज्यादा बेहतर

सैमसंग का Bixby वॉयस अस्सिटेंट अब दुनियाभर में उपलब्ध, जानें इसके खास फीचर्स

ब्लू व्हेल गेम पर कंपनियों को नोटिस, दिल्ली हाई कोर्ट ने 27 दिनों में मांगा जवाब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.