Move to Jagran APP

तुमसे ज्‍यादा ट्रेंड हूं, सात दिन बिना खाए लड़ सकता हूं: सज्‍जाद

जम्मू-कश्मीर से दो दिन की मुठभेड़ के बाद गुरुवार को गिरफ्तार किए गए लश्कर के आतंकी सज्जाद अहमद ने पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। उसने जांचकर्ताओं को बताया कि वह उनसे ज्‍यादा ट्रेंड है और सात दिनों तक बिना भोजन के लड़ सकता है।

By Sachin kEdited By: Published: Sat, 29 Aug 2015 01:14 PM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2015 05:38 PM (IST)
तुमसे ज्‍यादा ट्रेंड हूं, सात दिन बिना खाए लड़ सकता हूं: सज्‍जाद

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से दो दिन की मुठभेड़ के बाद गुरुवार को गिरफ्तार किए गए लश्कर के आतंकी सज्जाद अहमद ने पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। उसने जांचकर्ताओं को बताया कि वह उनसे ज्यादा ट्रेंड है और सात दिनों तक बिना भोजन के लड़ सकता है।

loksabha election banner

सज्जाद ने बताया कि उसने मानसेरा और मुजफ्फराबाद में साल 2013 और साल 2015 में हथियारों के प्रशिक्षण के दो चरण पास किए हैं। उसने यह भी बताया कि वह जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद के साथ काम करता था। उसने यह भी बताया कि वह कश्मीर में लश्कर के लिए लॉन्चिंग पैड बनाने के लिए आया था।

उसके पाकिस्तानी हैंडलर्स ने उसे कहा था कि उसे कयूम नजर के प्रभाव को खत्म करना है, जिसने हिजबुल से अलग होकर लश्कर-ए-इस्लाम की स्थापना की है। उसने बताया कि हुर्रियत के अध्यक्ष सैयद अली गिलानी को टारगेट करने के लिए भी लश्कर की आंखों में नजर खटक रहा है।

लश्कर-ए-इस्लाम पर आरोप है कि उसने हाल ही में घाटी के सेलफोन टॉवर्स पर हमले किए और उत्तरी कश्मीर में कई हुर्रियत के समर्थकों की हत्या की है। सज्जाद ने बताया कि आठ दिन पहले हमारे एलओसी पास करने के बाद तीन अन्य ग्रुप उड़ी सेक्टर में सीमा पार कर भारत में घुसने का इंतजार कर रहे हैं।

पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के मुजफ्फरगढ़ में स्थित चाक गांव का रहने वाला सज्जाद मुठभेड़ के दौरान जिंदा पकड़ लिया गया था। उसके चारों साथी सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में मारे गए थे। पकड़े गए आतंकी ने बताया कि हमारा ग्रुप कमांडर अबु ताला था, जो मुठभेड़ में मारा गया।

एक सैन्य अधिकारी ने बताया कि भारी हिमपात के कारण दर्रों के बंद होने से पहले आतंकी भारतीय सीमा में घुसने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं। हमने घाटी में बड़ी संख्या में आतंकियों को खत्म कर दिया है।

पढ़ेंः सज्जाद का खुलासा, पाक सेना की बैट में अलबदर भी शामिल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.