Move to Jagran APP

हुर्रियत नेता गिलानी के छोटे बेटे से आज पूछताछ करेगी एनआइए

दिल्ली स्थित मुख्यालय में पूछताछ के लिए पेश होने के लिए एनआइए ने नसीम को सोमवार को समन जारी किया था।

By Manish NegiEdited By: Published: Tue, 01 Aug 2017 09:59 PM (IST)Updated: Tue, 01 Aug 2017 11:58 PM (IST)
हुर्रियत नेता गिलानी के छोटे बेटे से आज पूछताछ करेगी एनआइए

नई दिल्ली, आइएएनएस। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों को मिलने वाली वित्तीय मदद की जांच के सिलसिले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) बुधवार को अलगाववादी हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी के छोटे बेटे नसीम गिलानी से पूछताछ करेगी। नसीम जम्मू-कश्मीर सरकार का कर्मचारी है।

loksabha election banner

दिल्ली स्थित मुख्यालय में पूछताछ के लिए पेश होने के लिए एनआइए ने नसीम को सोमवार को समन जारी किया था। यह समन उसके घर पर पहुंचाया गया था। सैयद अली शाह गिलानी के बेटे भी हुर्रियत के शीर्ष नेतृत्व में शामिल हैं। लिहाजा आतंकियों को गैरकानूनी तरीकों से हवाला के जरिये (पाकिस्तान से) मिलने वाले धन की पड़ताल के लिए एनआइए उनसे पूछताछ को जरूरी मान रही है। जांच एजेंसी ने नसीम के बड़े भाई नईम को भी फिर से समन जारी किया है। नईम डॉक्टर है और वह पाकिस्तान में भी रह चुका है। 27 जुलाई को जारी नोटिस के जवाब में वह जांच एजेंसी के समक्ष पेश नहीं हुआ था। वह तभी से अस्पताल में है।

हुर्रियत नेताओं समेत कश्मीर के अलगाववादी नेताओं के खिलाफ 30 मई को दर्ज मामले के सिलसिले में नसीम और नईम दोनों ही एनआइए की रडार पर हैं। एनआइए के जांचकर्ताओं ने बताया वे श्रीनगर में कई हुर्रियत नेताओं, उनके संबंधियों और कुछ पत्थरबाजों से पूछताछ कर चुके हैं। सात कश्मीरी अलगाववादी नेताओं की गिरफ्तारी के बाद पिछले हफ्ते जांच एजेंसी ने 30 लोगों को समन किया था और ये लोग भी उनमें शामिल थे।

पत्नी बोली, शब्बीर को हिरासत में नहीं मिल रहा सही आहार

कश्मीरी अलगाववादी नेता शब्बीर शाह की डॉक्टर पत्नी बिलकिस शाह ने आरोप लगाया है कि उनके पति डायबिटीज और हाइपरटेंशन के मरीज हैं, लेकिन प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में उन्हें सही आहार नहीं दिया जा रहा। जम्मू-कश्मीर में विध्वंसक गतिविधियों के लिए पाकिस्तान से धनराशि हासिल करने के आरोप में शब्बीर शाह को गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें: NIA का दावा, गिलानी के करीबी देवेंद्र ने पाकिस्तान को भेजीं खुफिया जानकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.