Move to Jagran APP

जज को नहीं भाई आसाराम को जमानत देने की वजह, याचिका खारिज

गुजरात हाईकोर्ट ने शुक्रवार को आसाराम बापू की जमानत याचिका को खारिज कर दिया। कोर्ट ने उनके द्वारा बताए जा रहे कारणों को अयोग्‍य मानते हुए उनकी याचिका काे खारिज कर दिया। दरअसल कोर्ट के सामने आसाराम के वकील ने दलील दी थी कि उन्‍हें अपने भतीजे शंकर पगरानी के

By Kamal VermaEdited By: Published: Fri, 27 Mar 2015 03:25 PM (IST)Updated: Fri, 27 Mar 2015 03:45 PM (IST)
जज को नहीं भाई आसाराम को जमानत देने की वजह, याचिका खारिज

अहमदाबाद। गुजरात हाईकोर्ट ने शुक्रवार को आसाराम बापू की जमानत याचिका को खारिज कर दिया। कोर्ट ने उनके द्वारा बताए जा रहे कारणों को अयोग्य मानते हुए उनकी याचिका काे खारिज कर दिया। दरअसल कोर्ट के सामने आसाराम के वकील ने दलील दी थी कि उन्हें अपने भतीजे शंकर पगरानी के अंतिम संस्कार से संबंधित रस्मों को निभाने के लिए जमानत दी जाए। लेकिन कोर्ट ने इसको वाजिब वजह नहीं माना।

loksabha election banner

आसाराम ने अपनी याचिका में यह भी बात कही थी कि उनके भतीजे के मा-बाप का देहांत हो चुका है और उसकी आखिरी इच्छा थी कि वही उनका अंतिम संस्कार भी करें। याचिका पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि जमानत के लिए यह वजह गैर-वाजिब है। इससे पहले आसाराम की जमानत याचिका को निचली अदालत भी ठुकरा चुकी है।

आसाराम बापू यौन उत्पीडऩ मामले में सरकारी गवाह का अंतिम संस्कार

अंतिम संस्कार के इंतजार में पगरानी का शव उसकी मौत के बाद से ही सिविल अस्पताल के कोल्ड स्टोरेज में रखा गया है। गौरतलब है कि अासाराम पर सूरत की एक युवती ने 2001 से 2006 तक लगातार उसका यौन शोषण करने का आरोप लगाया है। उसका आरोप है कि अहमदाबाद के आश्रम में आसाराम ने कई बार उसको अपनी हवस का शिकार बनाया था। वहीं उसकी छोटी बहन ने आसाराम के पुत्र नारायण साई पर कथित यौन शोषण का आरोप लगाया है। यह दोनों ही आरोपों में घिरने के बाद से आसाराम और नारायण साई राजस्थान की एक जेल में बंद हैं।

पढ़ें: आसाराम को भांजे की अत्येष्टि के लिए नहीं मिली जमानत

आसाराम के खिलाफ गवाही देने वाले पूर्व सेवक पर हमला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.