Move to Jagran APP

हरियाणवी डांसर हर्षिता हत्याकांड में सनसनीखेज खुलासा, बहन ने कहा- मेरे पति ने मारा

हरियाणवी सिंगर हर्षिता दहिया की काले रंग की फोर्ड फिगो कार में सवार दो बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। हर्षिता की बहन ने अपने पति पर हत्या के आरोप लगाए हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 17 Oct 2017 08:10 PM (IST)Updated: Thu, 19 Oct 2017 04:31 PM (IST)
हरियाणवी डांसर हर्षिता हत्याकांड में सनसनीखेज खुलासा, बहन ने कहा- मेरे पति ने मारा

जेएनएन, इसराना (पानीपत)। उभरती हरियाणवी गायिका व डांसर हर्षिता दहिया हत्या मामले में नया मोड़ आ गया है। बुधवार को हर्षिता की बहन ने पानीपत पुलिस को बताया कि उसकी हत्या उसके पति ने करवाई है। हर्षिता की मां की भी हत्या हुई थी। वह इस मामले में गवाह है। इसी कारण उसके पति ने उसकी हत्या की है। उधर, पानीपत के डीएसपी देशराज का कहना है कि मामले की जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है।

loksabha election banner

हर्षिता के शरीर का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर राजीव मान ने कहा कि शरीर पर 7-8 गोलियों के घाव थे। तीन गोलियों को बरामद कर दिया गया है। इनमें से एक गोली छाती के नीचे वाले हिस्से व दो पिछले हिस्से से मिली हैं। शेष गोलियां शरीर के पार हो गई। गोलियां लगने के अलावा शरीर के किसी हिस्से में कोई चोट के निशान नहीं मिले हैं।

बता दें, मंगलवार शाम कार सवार दो बदमाशों ने हर्षिता को गोलियों से भून डाला था। वह पानीपत के इसराना के पास साथियों संग जा रही थी। हर्षिता को पांच गोलियां लगीं और उसकी मौके पर मौत हो गई। सूचना के बाद पुलिस हमलावरों की तलाश में जुट गई। वारदात इसराना क्षेत्र के चमराड़ा-पुगथला रोड पर हुई।

हर्षिता की फाइल फोटो।

हर्षिता इसाराना क्षेत्र के गांव चमराड़ा गांव में कार्यक्रम के बाद अपने तीन साथियों संग कार में नरेला लौट रही थी। जांच के दौरान पुलिस को मौके से गोलियों के सात खोल मिले हैं। हत्या की वजह पारिवारिक दुश्मनी, खरखौदा के दो हरियाणवी कलाकारों से कहासुनी या फिर फेसबुक पोस्ट पर कमेंट मानी जा रहा है।

हर्षिता ने 8 अगस्त को फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें वह कह रही है कि 'वीडियो हटाने के लिए उस पर दबाव बनाया जा रहा है और उसे जान का खतरा है। मगर वह धमकी देने वाले को बेनकाब कर देगी। उसे अपनी जान की परवाह नहीं।' सोनीपत के गांव नाहरा-नाहरी की निवासी हर्षिता दहिया फिलहाल अपनी मौसी के घर दिल्ली के नरेला में रह रही थी।

पानीपत में पुलिस के समक्ष बयान दर्ज कराती हर्षिता की बहन।

पुलिस पूछताछ में सोनीपत के राठधाना गांव के प्रदीप कुमार ने बताया कि वह गायक, लेखक व कलाकार है। 15 अक्टूबर को सोनीपत के देवीलाल पार्क में कई हरियाणवी कलाकर आए हुए थे। वहीं पर उसकी मुलाकात हर्षिता दहिया, गुमड़ के संदीप पहल उर्फ शैंडी और बल्लभगढ़ की संजय कालोनी की निशा से हुई थी।

यह भी पढ़ें: हनी से प्रीत में बिखरता गया गुरमीत राम रहीम का डेरा

उसने बताया कि मंगलवार सुबह आठ बजे संदीप ने उसे कॉल कर बताया कि गाड़ी लेकर इसराना क्षेत्र के चमराड़ा गांव की चौपाल में जाना है। वहां पर युवा किसान जागृति मिशन द्वारा 36 बिरादरी के भाईचारे के लिए कार्यक्रम है। इस पर वह बल्लभगढ़ के पुल के नीचे कार ले गया और वहां से संदीप, निशा और हर्षिता को लेकर गांव में पहुंचा। वहां एक घंटे के कार्यक्रम के बाद उन्होंने गांव की सरपंच सुमन देवी के घर खाना खाया।

उसने बताया कि इसके बाद दोपहर करीब दो बजे वह चारों सोनीपत के लिए चल दिए। उसके साथ आगे की सीट पर संदीप और पीछे की सीट पर हर्षिता और निशा बैठी थी। अचानक पुगथला रोड पर मुर्गी फार्म के पास काले रंग की फोर्ड फिगो सवार दो बदमाशों ने कार अड़ाकर उनकी गाड़ी रुकवा ली। कार से एक बदमाश उतरा और उसने कहा कि उसे हर्षिता से हिसाब चुकता करना है, इसलिए बाकी तीनों कार से उतर कर भाग जाएं, नहीं तो उनकी भी जान जाएगी।

यह भी पढ़ें: अमृतसर के अस्पताल में ऑक्सीजन न मिलने से मरीज ने तड़प-तड़प कर तोड़ा दम

इस पर वह, संदीप व निशा खिड़की खोलकर खेतों की तरफ भाग गए। तभी कार से दूसरा दूसरा बदमाश उतरा और दोनों ने हर्षिता को गोलियों से भून डाला। ग्रामीणों ने वारदात की सूचना पुलिस को दी। पुलिस जांच में हर्षिता की गर्दन पर गोलियों के कई निशान मिले हैं।

एसपी राहुल शर्मा, डीएसपी क्राइम देशराज व एफएसएल की टीम ने भी मौका मुआयना किया। थाना इसराना पुलिस ने प्रदीप कुमार के बयान पर अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। एसपी राहुल शर्मा ने बताया कि हर्षिता की हत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है। हत्यारों की तलाश में सीआइए-1, 2, थाना इसराना और साइबर सेल की टीमें सोनीपत, दिल्ली, रोहतक, खरखौदा व आसपास क्षेत्र में छापामारी कर रही हैं। बुधवार को हर्षिता के पोस्टमार्टम के बाद ही पता चल पाएगा कि उसे कितनी गोलियां लगी हैं।

मां की भी हुई थी हत्या

पुलिस के अनुसार हर्षिता की मां की मौत हो चुकी है। उसकी मां को जीजा ने मार दिया था। जीजा ने उसे व उसकी बहन को भी जान से मारने की धमकी दे रखी थी। हर्षिता की बहन भी जीजा के चंगुल से छूटकर भाग गई थी, जबकि हर्षिता मौसी के घर नरेला रह रही थी। 

निशा और संदीप ने कहा, फेसबुक पर हुआ संपर्क

बल्लभगढ़ की निशा ने बताया कि वह तीन दिन पहले ही फेसबुक के जरिये हर्षिता के संपर्क में आई थी। उसे हर्षिता के परिवार के बारे में जानकारी नहीं है। गुमड़ से संदीप ने बताया कि उसकी चार दिन पहले ही फेसबुक के जरिये ही उसकी हर्षिता से बातचीत हुई थी। हर्षिता किसानों व 36 बिरादरी के बारे में बातें करती थी। हर्षिता ने उसे नहीं बताया था कि उसे जान का खतरा है।

यह भी पढ़ेंः पंचकूला हिंसा के मामले में एमएसजी का CEO गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.