Move to Jagran APP

भारत रत्न से जुड़ी खबरों को सरकार ने बताया निराधार: सूत्र

भारत सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और नेताजी सुभाष चंद्र बोस को सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न दिए जाने पर विचार करने की खबरों का खंडन किया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सरकार इस तरह के किसी विषय पर न तो विचार कर रही है न ही इस तरह का कोई प्रस्ताव भेजा गया है। सूत्रों के हवाले स

By Edited By: Published: Mon, 11 Aug 2014 11:28 AM (IST)Updated: Mon, 11 Aug 2014 12:10 PM (IST)
भारत रत्न से जुड़ी खबरों को सरकार ने बताया निराधार: सूत्र

नई दिल्ली। भारत सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और नेताजी सुभाष चंद्र बोस को सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न दिए जाने पर विचार करने की खबरों का खंडन किया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सरकार इस तरह के किसी विषय पर न तो विचार कर रही है न ही इस तरह का कोई प्रस्ताव भेजा गया है।

loksabha election banner

सूत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबिक सरकार ने भारतीय रिजर्व बैंक की टकसाल को दो भारत रत्न मेडल बनवाने के आर्डर दिए जाने की खबरों को कोरी अफवाह बताया है। सरकार का कहना है कि उसने ऐसा कोई आर्डर नहीं दिया है। गौरतलब है कि नेताजी और अटल बिहारी वाजपेयी को भारत रत्न दिए जाने की खबर उस वक्त सामने आई थी जब खबरों में यह अटकलें लगाई गई कि सरकार ने आरबीआइ को भारत रत्न बनवाने के लिए आर्डर दिया है।

लेकिन सरकार ने मीडिया में आई इन तमाम खबरों को निराधार बताते हुए इस मामले को फिलहाल दबा जरूर दिया है।

पढ़ें: पहले नेताजी के गायब होने के रहस्य का खुलासा करे सरकार

सचिन को भारत रत्न दिया जाना देश का अपमान: काटजू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.