Move to Jagran APP

मुरैना में प्यार पाने के लिए धर्म बदलना चाहती है युवती

धर्म परिवर्तन के नाम पर इन दिनों संसद से लेकर सड़क तक राजनीति हो रही है। हर धर्म के ध्वजवाहक अपने-अपने तरीके से इसे गलत और सही ठहरने में जुटे हैं। वहीं, मुरैना में एक युवती ऐसी है जो अपना धर्म इसलिए परिवर्तन करना चाहती है, क्योकि उसकी आस्था हिंदू

By Sachin kEdited By: Published: Mon, 22 Dec 2014 09:45 PM (IST)Updated: Mon, 22 Dec 2014 11:51 PM (IST)
मुरैना में प्यार पाने के लिए धर्म बदलना चाहती है युवती

मुरैना। धर्म परिवर्तन के नाम पर इन दिनों संसद से लेकर सड़क तक राजनीति हो रही है। हर धर्म के ध्वजवाहक अपने-अपने तरीके से इसे गलत और सही ठहरने में जुटे हैं। वहीं, मुरैना में एक युवती ऐसी है जो अपना धर्म इसलिए परिवर्तन करना चाहती है, क्योकि उसकी आस्था हिंदू धर्म में है और जिसे वह अपना जीवन साथी चुन चुकी है वह भी एक हिंदू है।

loksabha election banner

मुरैना अम्बाह कस्बे में रहने वाली नाजिया गौरी अपना धर्म परिवर्तन करना चाहती है, जिसके लिए उन्होंने बाकायदा एक आवेदन कलेक्टर व एसपी को दिया है। दरअसल, नाजिया के पिता नहीं हैं और वह अपनी मां के साथ रह रही है। उसके दो भाई व बहन भी है। उन्हें नाजिया के धर्म परिवर्तन करने पर कोई आपत्ति नहीं है। नाजिया आठवीं कक्षा तक पढ़ी है। अधिकारियों को दिए आवेदन में नाजिया ने लिखा है कि उसे बचपन से ही हिंदू धर्म में आस्था है। वह अधिकांश समय हिंदू परिवारों के साथ रही है। धर्म परिवर्तन के बाद वह हिंदू लड़के से शादी करना चाहती है।

दरअसल, नाजिया को अम्बाह में ही रहने वाले सोनू से प्यार हो गया है और वह उससे शादी करना चाहती है।नाजिया से सोनू की मुलाकात महज दो महीने पहले हुई थी। दो महीने में दोनों का प्यार परवान चढ़ गया और अब वह धर्म का बंधन छोड़कर एक-दूसरे के साथ जीवन भर रहना चाहते हैं। इस शादी से सोनू के परिवार को भी कोई एतराज नहीं है।

नाजिया का आवेदन जिला प्रशासन और पुलिस दोनों को मिल गया है। अब इस आवेदन पर से जांच की जा रही है कि कहीं किसी दबाब या लालच में तो यह धर्म परिवर्तन नहीं किया जा रहा है।
अंजुलता पटले, डीएसपी

अब देखना होगा कि जिला प्रशासन आखिर कब तक नाजिया को धर्म परिवर्तन की अनुमति देता है, ताकि वह सोनू के साथ शादी करके खुशहाल जीवन जी सके।

पढ़ेंः प्रेम आनंद है, पर मोह उलझन

दो दिल मिल रहे हैं, मगर चुपके-चुपके...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.