Move to Jagran APP

सिलेण्डर बुक कराया नहीं फिर भी खाते में पहुंच रही सब्सिडी

रसोई गैस के लिए सिलेंडर बुक कराए बिना ही सबसिडी की राशि खाते में आने से उपभोक्ता हैरान है। उपभोक्ताओं ने इसकी शिकायत खा'' विभाग से की है। उनको डर है कि उनके नाम पर किसी और ने सिलेंडर बुक करा लिया है। हालांकि विभाग का कहना है कि ऐसा

By manoj yadavEdited By: Published: Sat, 11 Apr 2015 08:07 AM (IST)Updated: Sat, 11 Apr 2015 09:42 AM (IST)

रायगढ़। रसोई गैस के लिए सिलेंडर बुक कराए बिना ही सब्सिडी की राशि खाते में आने से उपभोक्ता हैरान हैं। उपभोक्ताओं ने इसकी शिकायत खाद्य विभाग से की है। उनको डर है कि उनके नाम पर किसी और ने सिलेंडर बुक करा लिया है। हालांकि विभाग का कहना है कि ऐसा महज तकनीकि खराबी की वजह से हुआ है। एक निजी उद्योग में काम करने वाले सरोज पंडा के बैंक एकाउंट में महज 85 रुपए थे। उनके खाते में पिछले कुछ माह से लगातार रुपए जमा हो रहे थे। रिकार्ड चेक करना पर जानकरी मिली कि एलपीजी गैस सबसिडी की राशि उनके खाते में जुड़ रही है, जबकि उन्होंने सिलेंडर रिपिᆬल कराया ही नहीं है।

loksabha election banner

ऐसे में उन्होंने इसकी शिकायत खाद्य विभाग से की। उन्हें लगा कि कहीं कोई दूसरा व्यक्ति उनके नाम के गैस सिलेंडर का उठाव कर रहा है। सरोज पंडा जैसे ही और कई लोगों ने भी इस तरह की शिकायत खाद्य विभाग से की है। जांच में विभाग ने पाया कि यह रसीद पंचिंग करने के दौरान हुई चूक कारण हो रहा है। साल में 12 सिलेंडर लोगों को अब सालभर में मात्र 12 सिलेंडर ही मिलना है। औसतन एक माह में एक सिलेंडर की खपत परिवार में है। ऐसे में किसी और व्यक्ति द्वारा सिलेंडर बुक करा लिए जाने से सबसिडी के बिना सिलेंडर मिलने का डर पैदा हो गया।

-------------------------------------------------------------------------------------------------------------

यह कोई घपला नहीं, मात्र तकनीकी गलती है। सरकार न तो किसी को ज्यादा सबसिडी देगी और न ही किसी को कम सिलेंडर मिलेगा।

-केके घोरे, खाद्य अधिकारी ।

पढ़ेंः आज कर लें यह काम, वरना कल से नहीं मिलेगी गैस सब्सिडी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.