Move to Jagran APP

बसपा का साथ छोड़ने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य भाजपा में शामिल, कई अन्य कतार में

पूर्व बसपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य आज भाजपा में शामिल हो गए हैं। इस अवसर पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद थे।

By Manish NegiEdited By: Published: Mon, 08 Aug 2016 09:13 AM (IST)Updated: Mon, 08 Aug 2016 07:42 PM (IST)
बसपा का साथ छोड़ने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य भाजपा में शामिल, कई अन्य कतार में

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। लगभग दो महीने के इंतजार के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने विधिवत भाजपा का दामन थाम लिया है। बसपा में कुशवाहा जाति के कद्दावर नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के आने से उत्साहित भाजपा 2017 के विधानसभा चुनाव में में दो-तिहाई की बहुमत से सरकार बनाने का दावा किया है।

loksabha election banner

वहीं स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर मायावती पर टिकट बेचने का आरोप लगाते हुए कहा कि बसपा में बाबा साहब अंबेदकर और कासीराम के विचारों की हत्या कर दी गई है। मौर्य ने भविष्य में कई बसपा विधायकों के भाजपा में शामिल होने का संकेत दिया। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में भाजपा में अपने समर्थकों के साथ शामिल हुए विधानसभा में नेता विपक्ष रह चुके स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस तरह से सभी समाज को साथ में लेकर चलने की ऐतिहासिक पहल कर रहे हैं, उससे प्रभावित होकर उन्होंने भाजपा के साथ नई पारी शुरू करने का फैसला किया है।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने शीला दीक्षित को बताया दिल्ली का 'रिजेक्टेड माल'

बसपा छोड़ने का कारण बताते हुए उन्होंने कहा कि बसपा बाबा साहब अंबेडकर और कासीराम से विचार से दूर चुकी है। मायावती पर टिकट बेचने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि वहां लोकतंत्र की हत्या की जा रही है। स्वामी प्रसाद मौर्य ने दावा किया कि उनके साथ कई विधायक भाजपा में शामिल होने के लिए तैयार हैं। पूर्वी उत्तरप्रदेश में लगभग 40-50 सीटों को प्रभावित करने वाली कुशवाहा जाति से आने के बाद विधानसभा चुनाव में भाजपा को लाभ मिलना तय माना जा रहा है।

स्वामी प्रसाद के जाने से कोई बसपा को नुकसान नहीं, मौर्य गद्दार व स्वार्थी : मायावती

पार्टी ने पहले ही केशव प्रसाद मौर्य को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। अब स्वामी प्रसाद के भी आने से यह माना जा सकता है कि 6-8 फीसद कुशवाहा वोट में भाजपा का हिस्सा सबसे बड़ा होगा। ओबीसी वर्ग से अगर कुशवाहा का अस्सी फीसद वोट मिल जाए तो यादव उम्मीदवारों के सहारे उस समुदाय में सेंध की कोशिश कामयाब रह सकती है।

मायावती को राजनीति का ककहरा तक पता नहीं : स्वामी प्रसाद मौर्य

केशव प्रसाद मौर्य ने स्वामी प्रसाद मौर्य का स्वागत करते हुए कहा कि वे अभी तक गलत पार्टी में थे और अब सही पार्टी में आ गए हैं। केशव प्रसाद मौर्य ने दावा किया कि 2017 में न तो बुआ (मायावती) और न ही भतीजे (अखिलेश यादव) की सरकार बनेगी। उनके अनुसार भाजपा 'न इकाई और न दहाई से बल्कि दो-तिहाई से' से जीतने जा रही है। उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य के शामिल होने से 2017 का संकल्प पूरा होता दिख रहा है।

Photos: पूर्व बसपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य भाजपा में हुए शामिल





Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.