Move to Jagran APP

'आप' नेता आशुतोष और शाजिया इल्मी को पूछताछ के बाद छोड़ा

नई दिल्ली। भाजपा कार्यालय के बाहर हंगामा और मारपीट करने के आरोप में आम आदमी पार्टी के नेता शाजिया इल्मी को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया। थाने से बाहर आने के बाद शाजिया इल्मी ने कहा कि उन्होंने पुलिस द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब दिया। उनका कहना था कि पुलिस ने उनसे कल की घटना के बारे में समयबद्ध जानकारी मांगी। उनका कहना है कि उन्होंने लिखित में कुछ भी नहीं दिया।

By Edited By: Published: Thu, 06 Mar 2014 09:13 AM (IST)Updated: Thu, 06 Mar 2014 08:45 PM (IST)

नई दिल्ली। भाजपा कार्यालय के बाहर हंगामा और मारपीट करने के आरोप में आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष और शाजिया इल्मी को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया। थाने से बाहर आने के बाद शाजिया इल्मी ने कहा कि उन्होंने पुलिस द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब दिया। उनका कहना था कि पुलिस ने उनसे कल की घटना के बारे में समयबद्ध जानकारी मांगी। उनका कहना है कि उन्होंने लिखित में कुछ भी नहीं दिया। मंदिर मार्ग थाने से बाहर आकर आशुतोष ने कहा कि उन्होंने पुलिस को बताया कि मैंने भीड़ को नहीं उकसाया।

loksabha election banner

इससे पहले, आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष को गिरफ्तार करने दिल्ली पुलिस मॉडल टाउन स्थित दफ्तर पहुंची, लेकिन उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई है। खुद आशुतोष ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने उन्हें जांच के लिए बुलाया है। वे जांच में पुलिस का पूरा सहयोग करेंगे। वहीं भाजपा कार्यालय के बाहर प्रदर्शन का नेतृत्व कर रही आप नेता शाजिया इल्मी को भी पुलिस पूछताछ के लिए थाने ले गई। इस दौरान मीडिया से बातचीत में कहा कि हमने पहले पत्थर नहीं चलाया।

साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की कि कोई भी कानून न तोड़े। हम गांधीवादी विचारधारा के हैं। हिंसा में हमारा कोई भरोसा नहीं है। उधर, इससे पहले जब दिल्ली पुलिस आप के कार्यालय पहुंची तो वहां आप समर्थकों ने जमकर हंगामा किया और पुलिस को दफ्तर के अंदर नहीं जाने दिया। इसपर भाजपा ने आप नेताओं पर दंगा भड़काने का आरोप लगाते हुए कहा कि आप कार्यकर्ताओं ने जनता को एसएमएस करके यहां बुलाया और तांडव मचाए।

गौरतलब है कि भाजपा ने दिल्ली के संसद मार्ग थाने में आम आदमी पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई है। आप के नेताओं व कार्यकर्ताओं पर दंगा भड़काने, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, सरकारी काम में बाधा डालने जैसे आरोपों में एफआइआर दर्ज की गई है। भाजपा कार्यालय के बाहर प्रदर्शन में आप के आशुतोष, शाजिया इल्मी और आनंद कुमार शामिल थे।

उधर, जवाब में आम आदमी पार्टी ने भी कार्यकर्ताओं के साथ हुई मारपीट की शिकायत दर्ज कराई है। आम आदमी पार्टी के नेता प्रशांत भूषण के मुताबिक उन्होंने कुछ पुलिस अफसरों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। प्रशांत भूषण का कहना है कि भाजपा ने आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं के खिलाफ झूठी एफआइआर दर्ज कराई है।

पढ़ें: केजरीवाल की हिरासत पर आप-भाजपा के बीच पत्थरबाजी

वहीं, आम आदमी पार्टी केप्रमुख अरविंद केजरीवाल चार दिन के गुजरात दौरे पर हैं। लेकिन पहले ही दिन गुजरात पुलिस ने उन पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए उन्हें थोड़ी देर के लिए रोक लिया। अपने नेता को गुजरात में रोके जाने से नाराज आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अपनी नाराजगी भाजपा कार्यालयों पर निकाली।

दूसरी ओर, प्रदर्शन के दौरान हिंसा मामले में गिरफ्तार 14 आप कार्यकर्ताओं को पटियाला कोर्ट से जमानत मिल गई। कोर्ट से बाहर बातचीत में आप विधायक सोमनाथ भारती ने कहा कि मोदी आम आदमी पार्टी से डर गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.