Move to Jagran APP

CNG फिटनेस घोटालाः LG के खिलाफ केस करने में जुटी दिल्ली सरकार!

उपराज्यपाल नजीब जंग और दिल्ली सरकार के बीच तल्खी बढ़ती जा रही है। इस बीच अब दिल्ली सरकार ने सीएनजी फिटनेस घोटाले में उपराज्यपाल को भी कठघरे में खड़ा करने की तैयारी कर ली है। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली सरकार उपराज्यपाल के खिलाफ केस दर्ज कराने की सभी संभावनाओं पर

By anand rajEdited By: Published: Tue, 09 Jun 2015 07:55 AM (IST)Updated: Tue, 09 Jun 2015 09:19 AM (IST)

नई दिल्ली। उपराज्यपाल नजीब जंग और दिल्ली सरकार के बीच तल्खी बढ़ती जा रही है। इस बीच अब दिल्ली सरकार ने सीएनजी फिटनेस घोटाले में उपराज्यपाल को भी कठघरे में खड़ा करने की तैयारी कर ली है। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली सरकार उपराज्यपाल के खिलाफ केस दर्ज कराने की सभी संभावनाओं पर विचार कर रही है। मामले में सीएम केजरीवाल ने मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगी है और पूछा है कि एलजी के खिलाफ क्या ऐक्शन लिया जा सकता है।

loksabha election banner

सरकार ने मुख्य सचिव से मांगी गई रिपोर्ट में यह जानना चाहा है कि सीएनएजी फिटनेस घोटाले में भ्रष्ट अधिकारियों को बचाने के लिए उपराज्यपाल के खिलाफ आईपीसी की धारा 217 और 218 के तहत कौन से कदम उठाए जा सकते हैं। ये धाराएं पद का दुरुपयोग कर किसी को सजा से बचाने से संबंधित हैं। इनमें 2 साल तक की सजा का प्रावधान है।

गौरतलब है कि सीबीआई ने इस मामले का जिक्र अपनी क्लोजर रिपोर्ट में भी किया है। इस मामले में आगे की कार्रवाई की अनुमति के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राष्ट्रपति से भी मुलाकात करेंगे।

ये भी पढ़ेंः बदले गए दिल्ली एसीबी के मुखिया, तीखी होगी जंग

ये भी पढ़ेंः ईश्वर केजरीवाल को माफ करे, वह नहीं जानते क्या कह रहे हैं: नजीब जंग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.