Move to Jagran APP

केरल के 'निर्भया' कांड के विरोध में कई जगहों पर प्रदर्शन

केरल के एरनाकुलम में लॉ की छात्रा के साथ रेप और हत्या के मामले ने तूल पकड़ लिया है। मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने आज पेरुम्बवूर पहुंचकर पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की।

By Manish NegiEdited By: Published: Wed, 04 May 2016 08:15 AM (IST)Updated: Wed, 04 May 2016 01:35 PM (IST)

तिरुअनंतपुरम। केरल के एरनाकुलम में 30 वर्षीय लॉ की दलित छात्रा के साथ हुए रेप और हत्या के बाद मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने आज पेरुम्बवूर पहुंचकर पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की। सीएम ने पीड़िता के परिजनों को दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। चांडी ने कहा कि जांच सही दिशा में चल रही है। साथ ही सीएम ने पीड़िता की बहन को सरकारी नौकरी देने का भी ऐलान किया। केरल सरकार ने मृतका के परिजनों को 10 लाख रुपये का मुआवजा देने की भी घोषणा की।

loksabha election banner

कई जगहों पर प्रदर्शन

मामले को लेकर राज्य में जबरदस्त आक्रोश है। केरल की बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर कई युवाओं ने डीएसपी के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। युवा प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी भी की। वहीं तिरुअनंतपुरम में भी लोकतांत्रिक महिला संघ की कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला।

हिरासत में तीन लोग

पुलिस ने अब तक मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस तीनों लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ कर रही है।

पढ़े : केरल में भी 'निर्भया' कांडः लॉ की छात्रा से रेप के बाद हत्या, आंत निकाली

दिल्ली के निर्भया कांड जैसा मामला

28 अप्रैल को लॉ की छात्रा के साथ रेप किया गया और उसके बाद उसकी निर्मम हत्या कर दी गई। पीड़ित महिला की लाश उसके घर में पड़ी मिली। दरिंदो ने लड़की के साथ पहले रेप किया और उसके निजी अंग को चोट पहुँचाया और फिर छात्रा की आंतें तक बाहर निकाली। इस घटना के बाद केरल में हडकंप मच गया है।

केरल में 16 मई को विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में मामले में राजनीति भी तेज हो गई है।

पढ़े : केरल में हुई वारदात की अनदेखी कर रहे राहुल-सोनिया : भाजपा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.