Move to Jagran APP

इलाज के लिए बेंगलुरु पहुंचे केजरीवाल

हाई ब्लड शुगर और खांसी का इलाज कराने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बेंगलुरु पहुंच गए हैं। यहां जिंदल नेचर केयर संस्थान में दस दिन तक उनका इलाज चलेगा। उनके इलाज की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उनका इलाज डॉक्टर बबीना नंद कुमार करेंगी। उन्होंने बताया

By anand rajEdited By: Published: Thu, 05 Mar 2015 08:07 AM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2015 02:16 PM (IST)
इलाज के लिए बेंगलुरु पहुंचे केजरीवाल

नई दिल्ली। हाई ब्लड शुगर और खांसी का इलाज कराने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बेंगलुरु पहुंच गए हैं। यहां जिंदल नेचर केयर संस्थान में दस दिन तक उनका इलाज चलेगा। उनके इलाज की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उनका इलाज डॉक्टर बबीना नंद कुमार करेंगी। उन्होंने बताया की मुख्यमंत्री केजरीवाल पहले यहां आ जाएं, फिर उनकी खांसी के इलाज के लिए जो उपचार किया जाएगा वो उन्हें आगे भी जारी रखना होगा।

loksabha election banner

केजरीवाल की डॉक्टर बबीना नंद कुमार ने उनकी बीमारी के इलाज के संबंध में ज्यादा जानकारी तो नहीं दी, लेकिन उन्होंने कहा कि पिछली बार जब वे यहां आए थे तो उन्हें पुरानी खांसी की शिकायत नहीं थी। उनका सिर्फ शुगर था। उन्होंने बताया कि खांसी से निजात दिलाने ए पहले उन्हें टॉक्सिफिकेशन ( विषहरण) देने की जरूरत पड़ सकती है। उन्होंने बताया कि उनकी खांसी को छुड़ाने के लिए जो भी वो यहां करेंगे, वो सारी चीजें उन्हें आगे भी करनी होगी।

वहीं इससे पहले अरविंद केजरीवाल आज सुबह यूपी के कौशांबी स्थित अपने घर से एयरपोर्ट के लिए निकले थे, जहां से उन्होंने बेंगलुरु के लिए फ्लाइट ली। बता दें कि वे अपने शुगर के इलाज के लिए बेंगलुरु जा रहे हैं। वहां प्राकृतिक चिकित्सा के माध्यम से उनका इलाज किया जाएगा। वे वहां जिंदल नेचर केयर इंस्टीट्यूट में दस दिनों तक ठहरेंगे। इस दौरान दिल्ली सरकार का पूरा कामकाज दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया देखेंगे।

गौरतलब है कि चुनाव के दौरान से ही केजरीवाल को नियमित रूप से खांसी आ रही है, जिसके लिए वे चुनाव में भाषण देते हुए भी खांसते थे और दिल्ली में पार्टी को मिली भारी सफलता के बाद जब प्रधानमंत्री से मिलने के लिए गए थे तो उन्होंने भी उनकी खांसी के बारे में पूछा था। पीएम ने उन्हें बेंगलुरू के एक डॉकटर का नाम भी सुझाया था।

पढ़ेंः 'आप' में कलह से केजरीवाल दुखी, किरण बोली- यह तो होना ही था

पढ़ेंः सीएम केजरीवाल का शुगर आसमान पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.