Move to Jagran APP

त्रिशूल एयरफोर्स स्टेशन पहुंचे अफसरों के शव, आज होगा अंतिम संस्कार

हेलीकॉप्टर क्रैश होने के कारण काल के गाल में समा गए तीन अफसरों का अंतिम संस्कार रविवार को मॉडल टाउन के श्मशान भूमि में किया जाएगा। इसके लिए प्रशासन से मॉडल टाउन श्मशान भूमि को तैयार रखने के लिए कहा गया है। देर शाम तक उनका शव एयरफोर्स स्टेशन आ गया। वहीं चार अफसरों के शव उनके परिजन लखनऊ से अपने

By Edited By: Published: Sun, 27 Jul 2014 01:32 AM (IST)Updated: Sun, 27 Jul 2014 07:22 AM (IST)
त्रिशूल एयरफोर्स स्टेशन पहुंचे अफसरों के शव, आज होगा अंतिम संस्कार

बरेली। हेलीकॉप्टर क्रैश होने के कारण काल के गाल में समा गए तीन अफसरों का अंतिम संस्कार रविवार को मॉडल टाउन के श्मशान भूमि में किया जाएगा। इसके लिए प्रशासन से मॉडल टाउन श्मशान भूमि को तैयार रखने के लिए कहा गया है। देर शाम तक उनका शव एयरफोर्स स्टेशन आ गया। वहीं चार अफसरों के शव उनके परिजन लखनऊ से अपने साथ ले गए।

loksabha election banner

शुक्रवार को त्रिशूल एयरफोर्स स्टेशन से इलाहाबाद जा रहा एएलएच ध्रुव 307 सीतापुर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। उसमें सवार वायुसेना के सातों अफसरों की मौके पर ही मौत हो गई थी। लखनऊ में उनका पोस्टमार्टम किया गया। शुक्रवार की देर शाम चीफ एडमिनिस्ट्रेटिव अफसर संजीव श्रीवास्तव ने बताया कि विंग कमांडर टीएनबी सिंह हैदराबाद के रहने वाले हैं। इनके परिजन आ गए हैं।

वहीं जयपुर के मनोज यादव और छत्तीसगढ़ निवासी पी मुखर्जी के भी परिजन बरेली आ गए हैं। इन लोगों का शव देर शाम एयरफोर्स आ गया है। तीनों का अंतिम संस्कार मॉडल टाउन की श्मशान भूमि में रविवार की दोपहर साढ़े बारह बजे किया जाएगा। इसके लिए उनके परिजन सहमत हैं। अंतिम संस्कार के लिए वायुसेना ने प्रशासन से संपर्क किया। एडीएम सिटी आरपी सिंह ने मॉडल टाउन श्मशान भूमि का निरीक्षण भी किया।

उन्होंने बताया कि श्मशान भूमि में अंतिम संस्कार के लिए व्यवस्था कर दी गई है। तीनों का अंतिम संस्कार सैनिक सम्मान के साथ किया जाएगा। इसमें एयर चीफ मार्शल आएंगे। वहीं स्क्वाड्रन लीडर आर मनु केरल के, जूनियर वारंट आफिसर आर पांडा उड़ीसा के, कार्पोरल आरके सिंह जलपाईगुड़ी पश्चिम बंगाल और लीडिंग एयर क्राफ्टमैन एलएसी नायडू आंध्र प्रदेश के हैं। इन लोगों के परिजन शव को लखनऊ से ही अपने साथ ले गए हैं।

शुक्रवार की देर शाम तीनों अफसरों के शव त्रिशूल एयरफोर्स स्टेशन पहुंचने पर उनके परिजन बिलख पड़े। परिजनों के करुण क्रंदन से वहां मौजूद हर व्यक्ति की आंख नम हो गई। अधिकारियों ने परिजनों को ढांढस बंधाया। इस घटना से एयरफोर्स स्टेशन में मातम छाया रहा।

पढ़ें: हेलीकाप्टर हादसे में मारे गए जवानों के आश्रितों को दस-दस लाख की मदद

लखनऊ-सीतापुर बार्डर पर एयरफोर्स का हेलीकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.