Move to Jagran APP

बांग्‍लादेश के आतंकी हमलावरों की असम में होगी खोज

बांग्‍लादेश में लगातार हो रहे आतंकी हमलों को देखते हुए गुरुवार सुबह केंद्र की ओर से असम और बंगाल में बांग्‍ला आतंकियों को खोजने का निर्देश जारी किया गया।

By Monika minalEdited By: Published: Fri, 08 Jul 2016 11:31 AM (IST)Updated: Fri, 08 Jul 2016 04:24 PM (IST)

नई दिल्ली। नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी (एनआइए) ने पश्चिम बंगाल और असम सरकार को तुरंत जमात-उल-मुजाहिद्दीन के बांग्लादेशी आतंकियों को पकड़ने को कहा है। बांग्लादेश में हो रहे सिलसिलेवार आतंकी हमलों को देखते हुए भारत की आेेर से यह कदम उठाया गया है। इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक इन आतंकियों के बारे में कहा जा रहा है कि ये भारत से ऑपरेट कर रहे हैं।

loksabha election banner

एनआइए की ओर से इन पांच आतंकियों, शहादत शेख उर्फ नसिरुल्ला और सोहैल, शाहीदुल इस्लाम, तल्हा शेख, सलाहुद्दीन और जाहिदुल की तलाश है। यह तलाश 2014 में बर्दवान स्थित बम बनाने वाली फैक्ट्री के बाद शुरू हुई।

बम बनाने और गत हफ्ते ढाका के कैफे में हुए हमले के पीछे इन पांचों के होने की संभावना जतायी जा रही है। सभी पांच आतंकियों ने स्थानीय महिलाओं से शादी कर पश्चिम बंगाल में घर बसा लिया और भारतीय आइडेंटीफिकेशन भी पा लिया है।

आतंकी हमलों की जांच के लिए बांग्लादेश जाएगी एनएसजी की टीम

इस वर्ष के शुरुआत में इस्लामिक स्टेट के इन हाउस मैग्जीन, ‘दाबिक’ ने घोषणा की थी कि जमात-उल-मुजाहिद्दीन टूट कर सीरिया मुख्यालय वाले जिहादियों के संगठन से जुड़ गया है। हालांकि गत शुक्रवार हुए हमले में एके 22 और हैंडग्रैनेड की साइज वाले आइइडी का उपयोग किया गया जो पहले जमात-उल-मुजाहिद्दीन द्वारा उपयोग किया जाता था।

सूत्रों के मुताबिक कई खुफिया चेतावनी के बावजूद कि जमात-उल-मुजाहिदीन का असम व प.बंगाल के समर्थकों के बीच सुरक्षा के लिए भारत आना जारी है। सामान्यतया इन फरार आतंकियों के लिए दोनों राज्य इसलिए सुरक्षित हैं क्योंकि आतंकियों की खोज के लिए कम प्राथमिकता दी जाती है।

जानिए, आखिर कौन है जाकिर नाइक और कैसे बना भड़काऊ उपदेशक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.