PreviousNext

प्रधानमंत्री के नाम पर लोगों से चंदा उगाहने पर सीबीआई ने दर्ज किया केस

Publish Date:Sun, 13 Aug 2017 10:04 AM (IST) | Updated Date:Sun, 13 Aug 2017 10:11 AM (IST)
प्रधानमंत्री के नाम पर लोगों से चंदा उगाहने पर सीबीआई ने दर्ज किया केसप्रधानमंत्री के नाम पर लोगों से चंदा उगाहने पर सीबीआई ने दर्ज किया केस
एफआईआर के अनुसार मंच के अध्यक्ष जेपी सिंह और कुछ अज्ञात व्यक्ति प्रधानमंत्री के नाम पर लोगों से चंदा की मांगकर लोगों के साथ धोखाधड़ी कर रहे हैं।

नई दिल्ली, एजेंसी। सीबीआई ने एक ग्रुप हाउसिंग सोसायटी के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम का दुरुपयोग कर कथित रूप से चंदा उगाहने का एक मामला दर्ज किया है। सीबीआई ने दावा किया है कि फरीदाबाद स्थित 'नरेंद्र मोदी विचार मंच' का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोई संबंध नहीं है।

एफआईआर के अनुसार मंच के अध्यक्ष जेपी सिंह और कुछ अज्ञात व्यक्ति प्रधानमंत्री के नाम पर लोगों से चंदा की मांगकर लोगों के साथ धोखाधड़ी कर रहे हैं। खिलाफ भारतीय दंड संहिता के तहत आपराधिक साजिश और धोखाधड़ी के आरोपों में गुरुवार को मामला दर्ज किया है। सिंह एक वेबसाइट चलाता है, इस पर प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर लगी हुई है। इस पर सिंह की भी फोटो लगी है जिसमें उसे संस्था का अध्यक्ष बताया गया है।

एफआईआर में कहा गया है कि जेपी सिंह और उसके साथियों ने मोदी के नाम का इस्तेमाल कर 2015 से 2017 के बीच गलत तरीके से चंदा मांगकर लोगों के साथ धोखाधड़ी की है।

यह भी पढ़ें: भीषण मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, दो जवान भी शहीद, सीमांत क्षेत्रों में दहशत

यह भी पढ़ें: बच्चों की मौत पर पीएम दुखी, अनुप्रिया पटेल को गोरखपुर भेजा

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:CBI case against society collecting money in PM Narendra Modi name(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

बच्चों की मौत के मामले में दोषी बख्शे नहीं जाएंगे : योगीजम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 35 ए पर पीडीपी के रुख से भाजपा में असंतोष
यह भी देखें