Move to Jagran APP

GST पर सरकार को मिला बसपा का साथ, एनसीपी और टीएमसी भी तैयार

शीतकालीन सत्र पर सभी की निगाहें लगी हैं। वहीं सरकार की पुरजोर कोशिश है कि इस सत्र में जीएसटी बिल पास करवा लिया जाए। हालांकि इस बार उनकी कोशिशें जाेर मारती दिखाई दे रही हैं। इसकी वजह है कि बसपा और एनसीपी समेत कुछ अन्‍य पार्टियों ने जीएसटी बिल पास

By Kamal VermaEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2015 11:18 AM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2015 12:16 PM (IST)
GST पर सरकार को मिला बसपा का साथ, एनसीपी और टीएमसी भी तैयार

नई दिल्ली। शीतकालीन सत्र पर सभी की निगाहें लगी हैं। वहीं सरकार की पुरजोर कोशिश है कि इस सत्र में जीएसटी बिल पास करवा लिया जाए। हालांकि इस बार उनकी कोशिशें जाेर मारती दिखाई दे रही हैं। इसकी वजह है कि बसपा और एनसीपी समेत कुछ अन्य पार्टियों ने जीएसटी बिल पास कराने में अपना समर्थन देने की बात कही है।

loksabha election banner

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि उन्हें सरकार की तरफ से भरोसा दिलाया गया है कि इससे देश की अर्थव्यवस्था में सुधार होगा। लिहाजा वह इसको समर्थन देने के लिए तैयार हैं। वहीं दूसरी ओर जदयू अध्यक्ष शरद यादव ने जीएसटी पर कहा कि बहुमत होने के बाद भी सरकार फ्लोर मैनेजमेंट नहीं कर पा रही है।

तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन ने भी जीएसटी पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस बिल का सही तरीके से पास होना बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि टीएमसी ने राज्यसभा में यूरोप और एशिया में हुए आतंकी हमलों की निंदा करने के लिए भी एक नोटिस दिया है। उन्होंने कहा कि वह मानते हैं कि सदन चर्चा और विचारों के लिए एक बड़ा फोरम है।

शीतकालीन सत्र: वाद-विवाद और संवाद को पीएम ने बताया सदन की आत्मा

शिरोमणी अकाली दल के नरेश गुजराल ने कहा कि जीएसटी काे सभी का समर्थन प्राप्त है और इसको पास कराना सभी की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि यदि विपक्ष इसमें परेशानी खड़ी करता है तो यह उसकी नीयत पर सवाल खड़े करेगा, क्योंकि इसके पीछे उसकी मंशा कुछ और होगी।

हिंदू महासभा ने आमिर को बताया गद्दार, कहा- सिर कर देना चाहिए कलम

शीतकालीन सत्र की शुरुआत पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि सरकार जीएसटी समेत हर मुद्दे पर सभी से चर्चा करने को तैयार है। दूसरी ओर लोकसभा की स्पीकर सुमित्रा महाजन ने उम्मीद जताई है कि यह सत्र ठीक-ठाक चलेगा।

इसके अलावा एनसीपी ने भी जीएसटी पर अपना समर्थन सरकार को देने की बात कही है। पार्टी के नेता तारिक अनवर ने कहा कि उनकी पार्टी इस बिल पर सरकार को समर्थन देने के लिए तैयार है। लेकिन सरकार को इसके लिए विपक्ष द्वारा सुझाए गए सभी सुझावों पर विचार करना होगा और इसमें संशोधन करना होगा। वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी कल कहा था कि वह चाहते हैं कि जीएसटी पास हो।

पढ़ेंः संसद का शीतकालीन सत्र आज से, पीएम मोदी खुद संभाल सकते हैं मोर्चा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.