Move to Jagran APP

भारत पर हमला कर सकता है आइएस

सीरिया व इराक में आतंक का पर्याय बन चुका इस्लामिक स्टेट (आइएस) अब भारत पर आतंकी हमला कर सकता है। ब्रिटेन ने इस अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन के संभावित खतरे के प्रति केंद्र सरकार को आगाह किया है।

By Sachin kEdited By: Published: Tue, 20 Jan 2015 01:30 AM (IST)Updated: Tue, 20 Jan 2015 01:35 AM (IST)
भारत पर हमला कर सकता है आइएस

नई दिल्ली। सीरिया व इराक में आतंक का पर्याय बन चुका इस्लामिक स्टेट (आइएस) अब भारत पर आतंकी हमला कर सकता है। ब्रिटेन ने इस अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन के संभावित खतरे के प्रति केंद्र सरकार को आगाह किया है।

loksabha election banner

पिछले सप्ताह लंदन में दोनों देशों के बीच आतंकवाद के मसले पर एक संयुक्त बैठक के दौरान ब्रिटेन ने भारतीय अधिकारियों को आइएस के आतंकी हमले की आशंका के बारे में जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि आइएस भारत पर हमले की फिराक में है और सरकार को इसके प्रति आगाह किया था। बैठक में शामिल हुए भारतीय अधिकारियों ने बताया कि भारत ने ब्रिटेन से पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के संभावित हमले के प्रति अलर्ट करने का आग्रह किया है।

इसी के तहत ब्रिटिश अधिकारियों ने बताया कि आइएस भारत में आतंकी हमले को अंजाम दे सकता है। यह आतंकी संगठन भारत में अपनी जड़ें जमाने की कोशिश कर रहा है। बताते चलें कि पिछले साल मई में मुंबई के चार युवक आइएस में शामिल होने के लिए इराक गए थे। नवंबर में आतंकी प्रशिक्षण लेकर भारत लौटे युवक को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने मुंबई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया था।

पिछले महीने दिसंबर में बेंगलुरु में एक युवक को आइएस का ट्विटर हैंडल संचालित करने पर गिरफ्तार किया गया था। अमेरिका से लौटे एक संदिग्ध इंजीनियर को दो दिन पहले हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया था।

पढ़ेंः सऊदी अरब को सताया आइएस का डर

आइएस ने दी धमकी, गणतंत्र दिवस को बनाएंगे निशाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.