Move to Jagran APP

राहुल के 'दलाली' बयान पर सर्जिकल स्ट्राइक, BJP ने कहा- सेना का हुआ अपमान

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगने वालों की निंदा होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हताश हो चुके नेताओं को समझ में नहीं आ रहा कि क्या बोलें।

By Lalit RaiEdited By: Published: Fri, 07 Oct 2016 12:07 PM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2016 02:25 PM (IST)

नई दिल्ली(एएनआई)। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खून की दलाली के बयान की भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि इससे देश और भारतीय सेना का अपमान हुआ है। कांग्रेस उपाध्यक्ष के बयान की भाजपा कड़ी निंदा करती है। अमित शाह ने कहा कि राजनीति के लिए तमाम मुद्दे हैं।लेकिन इन लोगों को हल्की बातों को कहने से बचना चाहिए। उन्होंने कहा कि आप कभी हमें मौत के सौदागर, जहर की खेती और कभी खून की दलाली जैसे बयान आप देते रहे हैं। सभी जानते हैं कि आपे पीएम मोदी के लिए क्या सोच रहे हैं। जब भी आपने बयान दिए तब हम पूर्ण बहुमत से आए और आपकी जमानत जब्त हुई। सरकार देश की सुरक्षा करने के लिए सक्षम हैं। देश की सीमाओं का कोई अपमान नहीं कर सकता है. सिर काटने की प्रथा को हम बर्दाश्त नहीं करेंगे।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि इसमें तनिक मात्र संदेह नहीं है कि सेना ने बेहतरीन काम नहीं किया है। जो लोग सर्जिकल स्ट्राइक पर संदेह जता रहे हैं उसके बारे में बोलने की जरूरत नहीं है। सेना के डीजीएमओ ने साफ तौर पर कह दिया है कि सेना ने पीओके में उचित जवाब दिया है लिहाजा इस मुद्दे पर अब कुछ कहने की आवश्यकता नहीं है। लेकिन जिस तरह से राजनीतिक दल इस पर राजनीति कर रहे हैं उसका मतलब साफ है कि मुद्दाविहीन विपक्ष पूरी तरह हताश है।

'खून की दलाली' वाले बयान पर BJP का पलटवार, कहा-हताश हो चुके हैं राहुल

'विपक्ष पूरी तरह से हताश'

विपक्षी दलों की मंशा पर सवाल उठाते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि आखिर वो कौन लोग हैं जो इस तरह का सवाल उठा रहे हैं। विपक्ष इस तरह के बयान देकर भारतीय फौज के मनोबल को तोड़ रहा है। विपक्षी दलों के लोग सेना की भावना पर सवाल उठा रहे हैं।

केजरीवाल को सस्ती लोकप्रियता पाने की आदत

सर्जिकल स्ट्राइक दिल्ली के सीएम केजरीवाल के बयान देने के बाद वो पाकिस्तान में ट्रेंड होने लगे। दरअसल ये लोग सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए कुछ भी कह सकते हैं। अमित शाह ने कहा कि केजरीवाल जी अपनी जिम्मेदारी से भागते हैं, जब उनसे सवाल पूछा जाता है तो वो दूसरे लोगों पर तोहमत लगाते हैं। सेना की इस कार्रवाई के बाद उन्हें डर सता रहा है कि कहीं पंजाब में उनकी लड़ाई कमजोर न हो लिहाजा वो सेना के सहारे भाजपा पर निशाना साध रहे हैं।

कांग्रेस नेताओं की समझ आलू की फैक्ट्री तक सीमित

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष जवानों के खून की दलाली के बयान के बाद पाकिस्तान में ट्रेंड होने लगे। भाजपा इस तरह के मंतव्यों का समर्थन नहीं करती है।कांग्रेस नेताओं की समझ आलू की फैक्ट्री तक सीमित हो चुकी है। उन्हें अब ये समझ में नहीं आता है कि गंभीर विषयों पर किस तरह से बात रखनी चाहिए। उनका एक नेता कहता है कि सर्जिकल स्ट्राइक फर्जी थी, दूसरे नेता तत्कालीन डीजीएमओ पर सवाल खड़ा कर देता है। मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि सेना के इस बलिदान का क्या कोई मोल हो सकता है। ये बयान कांग्रेस की मानसिकता बताता है। दस साल तक सेना की अनदेखी हुई।आज जब सेना हर तरीके से मजबूत है तो आप उन पर आरोप लगा रहे हैं।

राहुल के 'खून की दलाली' बयान पर महासंग्राम, AK ने भी जताया एतराज

पाक के पास बोलने के लिए अब कुछ नहीं

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पाकिस्तान के पास बोलने के लिए अब कुछ बचा नहीं है। पाक के हुक्मरानों को समझ में नहीं आ रहा है कि वो किस तरह बयान दें। कभी नवाज शरीफ भारत के खिलाफ युद्ध की धमकी देते हैं, तो कभी कहते हैं कि पाक सेना को आतंकी ठिकानों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। इस तरह के बयानों के बाद सामान्य तौर पर ये समझ बनायी जा सकती है कि पीओके में कुछ न कुछ तो जरूर हुआ था।

नफा-नुकसान से ऊपर उठकर सोचें राजनीतिक दल

अमित शाह ने कहा कि संवेदनशील मुद्दों पर राजनीतिक दलों को निजी नफा और नुकसान से ऊपर सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर मीडिया से संजीदगी से अपनी भूमिका निभाई है, जिसके लिए वो बधाई के पात्र हैं।

राहुल गांधी ने क्या कहा था ?

राहुल राहुल ने कहा, 'जो हमारे जवान हैं, जिन्होंने जम्मू-कश्मीर में अपना खून दिया है, जिन्होंने हिंदुस्तान के लिए सर्जिकल स्ट्राइक किए हैं, उनके खून के पीछे आप (पीएम) छुपे हैं, उनकी आप दलाली कर रहे हो, ये बिल्कुल गलत है। हिंदुस्तान की सेना ने हिंदुस्तान का काम किया है। आप अपना काम कीजिए, आप किसान की मदद कीजिए, आप हिंदुस्तान की सेना को सातवें पे कमीशन में पैसा बढ़ा कर दीजिए, ये आपका काम है।'

AAP ने अमित शाह को बताया राजनीतिक शुचिता के नाम पर काला धब्बा

13 मिनट के भाषण में नया राजनीतिक अखाड़ा

मोदी पर इस सियासी हमले के साथ राहुल का 13 मिनट का भाषण भी समाप्त हो गया। इसने सर्जिकल स्ट्राइक पर नया राजनीतिक अखाड़ा खुल गया है। उन्होंने पीएम मोदी, आरएसएस और भाजपा पर जाति और धर्म के आधार पर लोगों के बीच लड़ाई कराने का आरोप भी लगाया। साथ ही कहा कि कांग्रेस ने 70 सालों में लोगों के साथ जो इंसाफ किया था, इंसाफ के उस तराजू को मौजूदा सरकार ने उठाकर फेंक दिया है।

राहुल के बयान को लेकर बीजेपी-कांग्रेस आमने-सामने

सोनिया के बयान की याद दिलायी

सर्जिकल स्ट्राइक पर प्रधानमंत्री मोदी पर राहुल का यह सियासी हमला कुछ उसी अंदाज में हुआ है जैसा गुजरात के 2007 के विधानसभा चुनाव के दौरान सोनिया गांधी ने उन्हें 'मौत का सौदागर' कहा था। जवानों के खून की दलाली के राहुल के इस बयान को स्वाभाविक रूप से भाजपा ने तत्काल थामते हुए कांग्रेस पर जवाबी गोले दागने की शुरुआत भी कर दी।

बादल बोले, सुरक्षा मामलों पर अंगुली उठाकर कैप्टन व केजरीवाल ने किया घिनौना जुर्म


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.