Move to Jagran APP

चुनावी बूथ के मालिकों को जगाने में जुटे BJP अध्यक्ष अमित शाह

अमित शाह की कोशिश विधानसभा चुनाव तक बूथ कमेटियों का एक ऐसा जाल फैलाना है, जो उम्मीदवार की परवाह किए बगैर सिर्फ भाजपा के लिए काम करे

By anand rajEdited By: Published: Wed, 08 Jun 2016 01:13 AM (IST)Updated: Wed, 08 Jun 2016 04:42 AM (IST)
चुनावी बूथ के मालिकों को जगाने में जुटे BJP अध्यक्ष अमित शाह

नीलू रंजन, कासगंज। उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों के सिलसिले में जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और गृहमंत्री राजनाथ सिंह सौ से अधिक रैलियां करेंगे, वहीं स्थानीय स्तर पर चुनाव की कमान बूथ अध्यक्षों को सौंप दी गई है।

loksabha election banner

कासंगज में ब्रज प्रदेश के बूथ प्रभारियों के सम्मेलन में अमित शाह ने भाषण की शुरूआत ही उन्हें 'बूथ के मालिकों' के संबोधन से की। बूथ प्रभारियों को अभी से अपने-अपने इलाके में बूथ समितियां बनाने और घर-घर जाकर संपर्क करने की जिम्मेदारी दी गई है। शाह ने उन्हें जिम्मेदारियों को अहसास कराते हुए कहा कि उन्हें हर घर में कमल पहुंचाना है।

अमित शाह की कोशिश विधानसभा चुनाव तक बूथ कमेटियों का एक ऐसा जाल फैलाना है, जो उम्मीदवार की परवाह किए बगैर सिर्फ भाजपा के लिए काम करे। उन्होंने कहा कि बूथ अध्यक्षों के लिए पार्टी का एक ही उम्मीदवार है कमल का निशान। उन्हें इसकी चिंता नहीं करनी है कि किसे टिकट मिला और किसे नहीं। उन्हें सिर्फ अपने बूथ पर भाजपा को जीत दिलाने पर जोर लगाना है।

ये भी पढ़ेंः मुलायम और अखिलेश की नीयत उत्तर प्रदेश विकास की नहीं : अमित शाह

उन्होंने 'बूथ जीता तो चुनाव जीता' का नारा दिया। उन्होंने कहा कि ब्रज प्रदेश में भाजपा को सबसे बड़ी पार्टी बनाने की जिम्मेदारी बूथ अध्यक्षों की है और उनके अलावा कोई दूसरा यह काम नहीं कर सकता है। 2014 की ऐतिहासिक जीत का श्रेय उत्तर प्रदेश के बूथ अध्यक्षों को देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो भी अच्छा काम कर रहे हैं, उनमें उनका योगदान है।

इसके पहले वे कानपुर में बूथ प्रभारियों को संबोधित कर चुके हैं। इसी क्त्रम में ब्रजप्रदेश के बूथ प्रभारियों से सीधे रूबरू हुए। पार्टी ने चुनाव की दृष्टि से प्रदेश को छह क्षेत्र में बांटा है और शाह एक एक कर हर क्षेत्र मे बूथ प्रभारियों से सीधा संवाद करेंगे। पार्टी के संगठन महासचिव रामलाल ने बूथ अध्यक्षों की भाजपा में अहमियत बताते हुए कहा कि आपके राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी कभी बूथ अध्यक्ष रह चुके हैं। यह एक मात्र ऐसी पार्टी है. जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष सीधे बूथ अध्यक्ष से बात करता है।

ये भी पढ़ेंः अमित शाह से संबंधित सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अमित शाह ने बूथ अध्यक्षों के सामने साफ कर दिया है कि उन्हें इस बार मोदी सरकार के दो साल काम के बल पर जनता से वोट मांगना है। उन्हें बूथ एरिया में पड़ने वाले सभी परिवारों तक मोदी सरकार की उपलब्धियां पहुंचानी होगी। लोगों को यह बताना होगा कि मायावती के भ्रष्टाचार और सपा सरकार के गुंडाराज का खात्मा सिर्फ भाजपा ही कर सकती है। वह भी विकास के माध्यम से।

मोदी सरकार के विकास की गाड़ी लखनऊ में आकर रुक गई है। बिजली की पर्याप्त मात्रा के बावजूद राज्य में बिजली कटौती की जा रही है। अखिलेश सरकार की काहिली के कारण इस साल राज्य के किसानों को फसल बीमा योजना के लाभ से वंचित रहना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश से संबंधित सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.