Move to Jagran APP

मुलायम और अखिलेश की नीयत उत्तर प्रदेश विकास की नहीं : अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार का काम सरकारी जमीन सपाइयों को हड़पवाना है। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी तो जमीन कब्जाने वाले सभी सपाई जेल में होंगे। अखिलेश सरकार की नीयत विकास कराने की नहीं है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 07 Jun 2016 12:09 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jun 2016 07:53 PM (IST)

लखनऊ (जेएनएन) भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज सपा पर तीखा हमला बोला और कहा कि मुलायम सिंह और अखिलेश सरकार की नीयत विकास कराने की नहीं है। केंद्र द्वारा किए जा रहे विकास की गाड़ी लखनऊ में आकर रुक जाती है। मथुरा के जवाहरबाग कांड का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार का तो बस एक काम सरकारी जमीन सपाइयों को हड़पवाना है। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी तो जमीन कब्जाने वाले सभी सपाई जेल में होंगे।

loksabha election banner

कासगंज के बारह पत्थर मैदान पर बृज क्षेत्र के बूथ अध्यक्ष सम्मेलन में करीब 18 हजार बूथ अध्यक्षों की भीड़ देख उत्साह से लबरेज शाह ने प्रदेश सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि नारा इतनी जोर से लगाओ कि आवाज लखनऊ में नेताजी के कान तक पहुंचे। उन्होंने मुख्यमंत्री पर भी तंज कसा। कहा कि अखिलेश बाबू कहते हैं कि मोदी सरकार ने क्या किया? हम तो इसका हिसाब दे रहे हैं और हमारे पास तो अभी 2019 तक का बहुमत भी है, लेकिन अखिलेश बाबू आप बताओ कि आपने अब तक क्या किया? आपके पास तो बहुत कम समय बचा है। अमित शाह ने बूथ अध्यक्षों से पूछा कि सपा ने बेरोजगारी भत्ते का वादा किया था, मिल रहा है? जवाब न में आया तो बोले, ये तो वादा पूरा कर नहीं पाए , लेकिन केंद्र सरकार ने दो साल में मुद्रा बैंक के जरिए युवाओं को 1.37 लाख करोड़ रुपये का ऋण उपलब्ध करा दिया है।

जवाहर बाग कांड पर सपा सरकार के मंत्री शिवपाल यादव के इस्तीफे की मांग कर चुके अमित शाह ने कहा कि प्रदेश में जनता दोयम दर्जे पर है, थाने जाइए तो पहले जाति-समुदाय पूछा जाएगा, फिर रिपोर्ट लिखी जाएगी। विकास पर सवाल उठाते हुए उन्होंने फिर पूछा कि क्या बिजली 24 घंटे आती है, जवाब फिर न में आया तो बोले, मोदी सरकार में पूरी बिजली उत्पादित हो रही है, लेकिन प्रदेश सरकार को ये खरीदनी तो पड़ेगी। सपा सरकार बिजली देना ही नहीं चाहती। भाजपा की सरकार बनी तो हर घर को 24 घंटे बिजली मिलेगी।

मायावती पर चुटकी लेते हुए कहा कि मुझे पता चला है कि बसपाई इसलिए नाराज हैं क्योंकि मैं बहनजी का नाम नहीं लेता। पर भाजपा की लड़ाई सपा से है और उसे भाजपा ही हरा सकती है। राहुल बाबा भी हमसे हिसाब मांग रहे हैं, मुझे तो इस बात पर आश्चर्य होता है। मैं उनसे कहता हूं कि हमने देश को बोलने वाला प्रधानमंत्री दिया है। कांग्रेस कहती है मोदी जी ने ज्यादा विदेश यात्राएं की हैं, जबकि मनमोहन सिंह उनसे ज्यादा विदेश गए लेकिन वह मौनी बाबा बनकर जाते थे, अंग्रेजी में दो कागज लिखकर ले जाते थे और वही पढ़ देते थे। किसी को पता ही नहीं चलता था। 10 साल में उनकी आवाज केवल राहुल बाबा और उनकी माताजी ने ही सुनी, देश ने नहीं। शाह ने सपा और बसपा को एक जैसा बताते हुए कहा कि दोनों सरकारों में घोटाले हुए, लेकिन किसी ने दूसरी सरकार के दोषियों को जेल नहीं भेजा।

भाजपा कार्यकर्ता चाह रहे सीएम का चेहरा

इलाहाबाद में भाजपा की राष्ट्रीय कार्य समिति की असली वजह आने वाला विधानसभा चुनाव है लेकिन इस कार्यसमिति में लंबित पड़े कई मामलों पर भी विमर्श होने की संभावना है। इसी कारण भाजपा कार्यकर्ता 2017 के चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री का नाम प्रस्तावित करने पर जोर दे रहे हैं। गोरक्षपीठ के महंत और सांसद योगी आदित्यनाथ के समर्थन में पोस्टरबाजी से लेकर सोशल मीडिया पर अभियान चल रहा है।

सांसद वरुण गांधी का नाम मुख्यमंत्री के रूप में प्रस्तावित करने के लिए दबाव बन रहा है। वरुण समर्थक भी सोशल मीडिया से लेकर नुक्कड़ सभाओं तक सक्रिय हैं। योगी आदित्यनाथ पूर्वी उत्तर प्रदेश प्रभावी हैं जबकि वरुण की भी हाल में युवाओं के बीच मांग बढ़ी है। उनकी सभाएं आयोजित की जा रही हैं। मुख्यमंत्री की दावेदारी के लिए पार्टी में सिर्फ यही नाम नहीं हैं।

सोशल मीडिया पर लखनऊ के मेयर दिनेश शर्मा का भी नाम चल चुका है। पश्चिम के दंगों के बाद सुर्खियों में आए विधायक संगीत सोम से लेकर भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी, केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा व राम शंकर कठेरिया जैसे नेताओं का नाम भी समय-समय पर उछलता रहा है।

तय हो सकती है कोर टीम

राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ लखनऊ पहुंच रहे प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्य की कोर टीम को भी अमित शाह प्रदेश कार्यालय में ही बैठकर अंतिम रूप दे सकते हैं। विधानसभा क्षेत्र में किसे प्रत्याशी बनाया जाना है ओर किसके नाम की जांच करवाई जानी है. यह भी तय करने की चर्चा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.