Move to Jagran APP

मुस्लिमों को रिझाया, मोदी को चेताया

सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन पर हुई सभा में मुस्लिमों को रिझाने की कोशिश के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अप्रत्यक्ष रूप से 'हिटलर' बताते हुए अंजाम पता होने की बात कहते हुए चेताया गया।

By Sachin kEdited By: Published: Sat, 22 Nov 2014 08:13 PM (IST)Updated: Sat, 22 Nov 2014 08:48 PM (IST)

जागरण संवाददाता, रामपुर। सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन पर हुई सभा में मुस्लिमों को रिझाने की कोशिश के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अप्रत्यक्ष रूप से 'हिटलर' बताते हुए अंजाम पता होने की बात कहते हुए चेताया गया।

loksabha election banner

मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी में मेडिकल कालेज के शिलान्यास के बाद हुई जनसभा में सपा मुखिया ने फिर दोहराया कि मैं नुकसान व फायदे की बात नहीं करता, लेकिन यह सच है कि मुसलमान सबसे ज्यादा पिछड़े हैं, जबकि 80 प्रतिशत हुनर इन्हीं के हाथ में है। इसलिए इनके विकास पर विशेष ध्यान देना होगा।

नसीहत देते हुए कहा कि मंत्री कम से कम अपने गांव का तो विकास करा लें। बिजली, सड़क, खड़ंजा, नाली आदि का काम तो कराएं। बेरोजगारी दूर कराएं। आज यहां पूरी सरकार भी है और सपा संगठन भी, इसलिए संकल्प कर लें कि गरीबों व बेरोजगारों के लिए हर हाल में काम करना है।

उन्होंने कहा कि हमने अखिलेश से कह दिया है कि रामपुर में 15 दिन में सभी काम शुरू हो जाने चाहिए। पंडित जवाहर लाल नेहरू की तारीफ करते हुए मुलायम ने कहा कि आजादी की लड़ाई में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वह गरीबों के लिए काम करना चाहते थे, लेकिन कुछ नीतियां उनके आड़े आ गई।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि हम समाज के लिए काम करते हैं, लेकिन कुछ लोग खाई पैदा करना चाहते हैं। नेताजी से अच्छे दांव कोई नहीं जानता। कुछ लोगों के दिमाग में भूत घुस गया है, जिसे बुद्धि दांव से ही ठीक करना होगा। रामपुर में सड़क, बैराज, स्कूल सब बनेंगे। यहां की जो भी जरूरतें हैं, सब पूरी की जाएंगी।

कैबिनेट मंत्री आजम खां ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि बादशाह तो हिटलर भी बन गया था, लेकिन उसका अंजाम क्या हुआ, सभी जानते हैं। हमारे खिलाफ तमाम साजिशें की जा रही हैं।

मिला मेडिकल कालेज का तोहफाः

मुख्यमंत्री और सपा सुप्रीमो ने शनिवार को मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया। दोनों ने मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी में रिमोट का बटन दबाकर शिलापट का पर्दा उठाया। यहां सपा मुखिया ने कहा कि रामपुर में मेडिकल कॉलेज बनने से नए डॉक्टर तैयार होंगे, साथ ही यहां के लोगों को बहुत फायदा होगा।

मुख्यमंत्री ने इसे रामपुर के लोगों के लिए बहुत बड़ा तोहफा बताया तो आजम खां ने कहा कि इसमें कैंसर के इलाज की खास व्यवस्था होगी।

12 घंटे में बना केकः

मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन का केक यूनिवर्सिटी में ही लखनऊ की बेकरी से आए 16 कारीगरों ने तैयार किया। इसे बनाने में बारह घंटे लगे। इसे लंबाई में तैयार करके यू शेप में बनाया गया और सजावट के लिए विदेशी फलों का इस्तेमाल हुआ।

नेता जी को खूब मिले तोहफेः

मुलायम सिंह को जन्मदिन पर खूब तोहफे मिले। नगर विकास मंत्री मोहम्मद आजम खां ने उन्हें व मुख्यमंत्री को भगवान श्रीकृष्ण की काफी वजनी मूर्ति और पांच फुट ऊंची पीतल से बनी सुराही भेंट की। रामपुर मेडिकल कालेज की पेंटिंग भी भेंट की गई, जबकि एक कार्यकर्ता ने चांदी की साइकिल भेंट की। राज्यसभा सांसद डॉ. तजीन फात्मा ने मुलायम सिंह को संसद का चित्र भेंट किया।

याद आया समाजवादः

सपा मुखिया को बग्घी की सवारी के बाद समाजवाद याद आया। शनिवार को जौहर यूनिवर्सिटी में श्रम विभाग के पंजीकृत मजदूरों को साइकिल व गरीबों को छात्रवृत्ति दी। सपा मुखिया, मुख्यमंत्री व आजम खां के हाथों 979 मजदूरों को साइकिल दी गई।

शहरी स्वर्ण जयंती स्वरोजगार योजना में 3071 शहरी बेरोजगारों को 12-12 सौ रुपये के चेक दिए गए। यूनिवर्सिटी में भी 600 लाभार्थियों को चेक दिए गए, जबकि बाकी को डूडा द्वारा बाद में दिए जाएंगे।

पढ़ेंः समाजवाद पर सवाल बने शाही निशान

मुलायम की मंत्रियों को नसीहत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.