PreviousNext

आसाराम के बेटे ने पीड़िता को बताया मानसिक रूप से बीमार

Publish Date:Wed, 28 Aug 2013 11:12 AM (IST) | Updated Date:Wed, 28 Aug 2013 08:26 PM (IST)
आसाराम के बेटे ने पीड़िता को बताया मानसिक रूप से बीमार
नई दिल्ली। दुष्कर्म के आरोप का सामना कर रहे संत आसाराम के बचाव में उनके बेटे नारायण साई ने राजकोट में आयोजित एक सत्संग के दौरान पीड़ित लड़की को मानसिक रूप से बीमार करार दे दिया।

नई दिल्ली। दुष्कर्म के आरोप का सामना कर रहे संत आसाराम के बचाव में उनके बेटे नारायण साई ने राजकोट में आयोजित एक सत्संग के दौरान पीड़ित लड़की को मानसिक रूप से बीमार करार दे दिया।

बुधवार को ही शिरोमणि अकाली दल व दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के कार्यकर्ताओं ने आसाराम बापू की प्रवक्ता नीलम दूबे के आवास के सामने प्रदर्शन किया। नीलम दूबे सेक्टर-62 स्थित टेलीकॉम अपार्टमेंट में रहती हैं। नीलम दूबे ने विवादास्पद बयान देकर आसाराम बापू की तुलना गुरुनानक देव से की थी। इसके विरोध में बुधवार को सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर नीलम की गिरफ्तारी की मांग की।

मौके पर पहुंची पुलिस पांच प्रदर्शनकारियों को अपार्टमेंट के अंदर ले गई, जिन्हें नीलम दूबे के फ्लैट में ताला लगा दिखा कर लौटा दिया गया। शिरोमणि अकाली दल के प्रवक्ता परमिंदर पाल सिंह का कहना है कि नीलम दूबे मनगढ़ंत कहानी बताकर गुरुनानक देव जी से तुलना कर आसाराम बापू का बचाव कर रही है। उन्होंने कहा कि इससे करोड़ों लोगों की भावना आहत हुई है।

उधर, असाराम ने दावा किया कि यदि कोई लड़की को दुष्कर्म पीड़िता साबित कर दे तो वे उसे पांच लाख रुपये ईनाम देंगे। उन्होंने आगे कहा कि ऐसा साबित करने वाले का वे जीवन भर के लिए गुलाम बन जाएंगे। आसाराम ने प्रवक्ता के नीलम दूबे के बयान पर भी माफी मांगी। उन्होंने आसाराम बापू की तुलना गुरुनानक देव से की थी।

इससे पहले, शिरोमणि अकाली दल व दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को आसाराम बापू की प्रवक्ता नीलम दूबे के आवास के सामने प्रदर्शन किया। नीलम दूबे सेक्टर-62 स्थित टेलीकॉम अपार्टमेंट में रहती हैं। नीलम दूबे ने विवादास्पद बयान देकर आसाराम बापू की तुलना गुरुनानक देव से की थी। इसके विरोध में बुधवार को सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर नीलम की गिरफ्तारी की मांग की।

भाजपा नेता उमा भारती व विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया पहले से ही बापू के समर्थन में उतर चुके हैं। तोगड़िया ने बापू को संत आदमी करार देते हुए कहा कि बापू का जीवन सात्विक संत का जीवन है। उनपर लगे सभी आरोप गलत हैं।

पढ़ें : खुद को बचाने के लिए अब आसाराम करा रहे हैं इमोशनल ब्लैकमेलिंग

पढ़ें : अब आसाराम को लेकर भाजपा पर दिग्गी का वार

इस बीच, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे से मुलाकात की और इस मामले की कार्रवाई के बारे में बताया। उन्होंने भाजपा पर बापू का समर्थन करने के सभी आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि कानून से बड़ा कोई नहीं है। पुलिस इस मामले में निष्पक्ष जांच कर रही है। सरकार दोषी के प्रति नरम रवैया नहीं अपनाएगी।

इससे पहले दिग्विजय सिंह ने रेप मामलों को लेकर भाजपा के दोहरे रवैये पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया था कि भाजपा जहां एक तरफ आम रेप दोषियों के लिए मौत की सजा मांगती हैं वहीं फर्जी गुरू के लिए माफी की मांग करती है।

गौरतलब है कि मंगलवार को उन्होंने बापू के संदर्भ में कहा था कि उन्हें पुलिस से भागना नहीं चाहिए बल्कि आगे आकर सच का सामना करना चाहिए और जोधपुर पुलिस को जांच में सहयोग देना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब बापू पर इस तरह के आरोप लगे हैं, बल्कि इससे पहले भी बापू ऐसे कई तरह के आरोपों में घिर चुके हैं। आसाराम बापू पर जोधपुर के आश्रम में एक नाबालिग के साथ रेप करने के आरोप लगे हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Asaram's life is full of devotion : Praveen Togadia(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

सीआइएसएफ परिसरों में नए पूजास्थलों पर रोककश्मीरी सिखों ने किया हक की लड़ाई का एलान
यह भी देखें

संबंधित ख़बरें