Move to Jagran APP

मैं मौत को मुट्ठी में लेकर चलता हूं: मोदी

चुनाव जीतने के बाद पार्लियामेंट को अपराधी मुक्त करने का एलान करते हुए नरेंद्र मोदी ने राजनीति में सफाई करने की दृढ़ इ'छा भी जता दी। उनका कहना था कि इस मुहिम को अंजाम तक पहुंचाने में किसी से न डरेंगे क्योंकि मैं मौत को मुट्ठी में लेकर चलता हूं। उन्होंने भाजपा के गुनाहगारों को भी न बख्शने की भी चेतावनी दी।

By Edited By: Published: Mon, 21 Apr 2014 10:37 AM (IST)Updated: Tue, 22 Apr 2014 12:23 AM (IST)
मैं मौत को मुट्ठी में लेकर चलता हूं: मोदी

हरदोई [अवनीश त्यागी]। चुनाव जीतने के बाद पार्लियामेंट को अपराधी मुक्त करने का एलान करते हुए नरेंद्र मोदी ने राजनीति में सफाई करने की दृढ़ इच्छा भी जता दी। उनका कहना था कि इस मुहिम को अंजाम तक पहुंचाने में किसी से न डरेंगे क्योंकि मैं मौत को मुट्ठी में लेकर चलता हूं। उन्होंने भाजपा के गुनाहगारों को भी न बख्शने की भी चेतावनी दी।

loksabha election banner

सोमवार को आइटीआइ मैदान में आज की अपनी पहली चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी के तेवर तल्ख थे।

भाजपा की दृष्टि से ड्राई माने जाने वाले क्षेत्रों से आई भीड़ को विपक्षी दलों के दबंगों का मुकाबला करने की सलाह दी। इसी शहर में मुलायम सिंह की सभा से पहले मोदी ने खुली चुनौती दी। उनका कहना था कि मैदान में उमड़ी भीड़ का उत्साह इस बार सपा, बसपा व कांग्रेस के दिमाग को ठीक कर देगा। चाय बेचने वाला कह कर मखौल उड़ाने वाले सपा महासचिव नरेश अग्रवाल के गृह क्षेत्र में मोदी ने उनका नाम लिए बगैर ही उन्हें खूब ललकारा। गरीबी व गरीबों का मजाक उड़ाने वालों को विकृत मानसिकता वाला बताते हुए जनता से सबक सिखाने का आह्वान किया।

मोदी के इस जुमले को भीड़ ने बेहद सराहा। बरहा गांव से आए 35 वर्षीय कुंवर सिंह पासी का कहना था कि इस बार हरदोई और मिश्रिख में बदलाव की लहर है। मोदी ने राजनीति को अपराधी मुक्त करने के एजेंडे का खुलासा भी किया। उनका कहना था 16 मई को चुनाव के नतीजे आने पर सरकार बनाने का मौका मिला तो सभी प्रत्याशियों द्वारा दिए आपराधिक ब्यौरे को खंगाला जाएगा। जिनके खिलाफ मुकदमें दर्ज है। उनकी जांच कराने को विशेष कमेटी बनाएंगे और दोष सिद्ध अपराधियों को संसद में नहीं रहने देंगे। चाहे इसकी कीमत कुछ भी क्यों न चुकानी पड़े। भाजपा के गुनाहगार भी नही बच सकेंगे। इसके लिए उन्होंने केंद्र में तीन सौ कमल खिलाने का आग्रह किया।

मोदी ने एटा में कहा कि यूपी में गुंडागर्दी के खिलाफ कल्याण सिंह के अधूरे मिशन को पूरा किया जाएगा। फीरोजाबाद की जनसभा में केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरहद पर जवानों के सिर काटे जाते हैं और सरकार चुप रहती है। देश के जितने जवान सरहद पर शहीद होते है, उससे अधिक किसान आत्महत्या कर रहे हैं। मथुरा में मोदी ने बगैर नाम लिए रॉबर्ट वाड्रा पर भी करारे हमले किए। कहा कि एक लाख से तीन साल में तीन सौ करोड़ रुपये बनाने वाला हाईस्कूल पास युवा जादूगर मां-बेटे के पास है। पर्यटन विकास का वादा करते हुए मोदी ने कहा कि साबरमती की तरह यमुना को भी संवारा जाएगा।

शहजादे नहीं राहुल भैया

मोदी ने कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी को शहजादे न कह कर राहुल भैया कहकर संबोधित किया और मां- बेटे को देश बर्बाद करने का जिम्मेदार ठहराया।

बाप-बेटे ने प्रदेश को बर्बाद किया

सपा प्रमुख मुलायम सिंह व अखिलेश यादव पर भी मोदी निशाना साधने से नहीं चूके। बाप बेटे की सरकार पर प्रदेश को बर्बाद करने का आरोप लगाते हुए मोदी ने कहा चाचा- चाची की सियासत करने वालों के दिन अब लदने वाले हैं। उन्होंने बाप- बेटे और बहनजी के बीच आंतरिक समझौता होने का इशारा करते हुए सपा, बसपा व कांग्रेस का सफाया करने का आह्वान किया।

फीरोजाबाद में निष्पक्ष चुनाव कराने की दी चुनौती

नरेंद्र मोदी ने चुनाव आयोग को फीरोजाबाद में निष्पक्ष चुनाव कराने की चुनौती दी। जनसभा के दौरान मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के निर्वाचन आयोग, दिल्ली के चुनाव आयोग से निवेदन करता हूं, कि आप दावा ठोंकते हो निष्पक्ष चुनाव कराते हो, तो फीरोजाबाद का निष्पक्ष चुनाव करा सकते हो या नहीं। इसके बाद नरेंद्र मोदी ने कहा, मैं अपनी तरफ से हर बूथ पर वीडियो कैमरे लगवाऊंगा। बाद में जांच कराऊंगा। देखता हूं, कैसे कारोबार चलाते हो।

पढ़ें: मोदी को प्रधानमंत्री बनने से रोकें मुसलमान

पढ़ें: मूर्तियों को दूध पिलाने वाली भाजपा से सावधान: अखिलेश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.