Move to Jagran APP

सहारा समूह को मिली घरेलू संपत्तियां बेचने की अनुमति

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को सहारा समूह को 2710 करोड़ रुपये की चार घरेलू संपत्तियां बेचने की अनुमति दे दी है। सहारा ने अपने प्रमुख सुब्रत राय की रिहाई के लिए सुप्रीम कोर्ट से गुहार लगाई थी। कंपनी ने रिहाई की रकम का इंतजाम करने के लिए लंदन व न्यूयार्क

By Edited By: Published: Tue, 02 Dec 2014 05:00 PM (IST)Updated: Wed, 03 Dec 2014 01:32 AM (IST)
सहारा समूह को मिली घरेलू संपत्तियां बेचने की अनुमति

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को सहारा समूह को 2710 करोड़ रुपये की चार घरेलू संपत्तियां बेचने की अनुमति दे दी है।

loksabha election banner

सहारा ने अपने प्रमुख सुब्रत राय की रिहाई के लिए सुप्रीम कोर्ट से गुहार लगाई थी। कंपनी ने रिहाई की रकम का इंतजाम करने के लिए लंदन व न्यूयार्क के तीनों होटलों के लिए जूनियर लोन लेने की भी इजाजत मांगी थी। इसे कोर्ट ने सेबी द्वारा एस्क्रू करार देखे जाने तक टाल दिया था। इसी मसले पर आज कोर्ट में फिर से सुनवाई हुई।

कोर्ट ने सेबी से संपत्ति प्रबंधन व बिक्री कराने वाली एजेंसियों के नाम बताने के लिए कहा था, ताकि सहारा की घरेलू संपत्तियों की बेहतर कीमत दिलाई जा सके। सुप्रीम कोर्ट ने सुब्रत व कंपनी के दो अन्य निदेशकों की रिहाई के लिए दस हजार करोड़ रुपये सेबी के पास जमा कराने की शर्त लगाई थी।

कोर्ट ने आयकर छापे में मिले 137 करोड़ नकद पर सवाल किया था। इसके जवाब में सहारा ने कहा था कि यह रकम कंपनी के रोजाना खर्च के लिए थी। कोर्ट ने उसके खाते सील कर दिए हैं, लेकिन उसे बिजनेस करने से नहीं रोका है। कंपनी को कर्मचारियों का तीन महीने का वेतन देना है। इस पर कोर्ट ने कहा कि उसने उस रकम से वेतन क्यों नहीं दे दिया?

पढ़ेंः सहारा को संपत्ति बेचने के तरीके सुझाएगा सेबी

सहारा के दफ्तर पर आयकर का छापा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.