Move to Jagran APP

पिरामल ने 2014 करोड़ में खरीदा श्रीराम कैपिटल में हिस्सा

पिरामल एंटरप्राइजेज रणनीतिक निवेशक के तौर पर अपनी पैठ बढ़ाने में जुटी है। भारी भरकम नगदी से लैस कंपनी ने श्रीराम कैपिटल की 20 फीसद हिस्सेदारी 2,014 करोड़ रुपये में खरीदी है। कंपनी ने वित्तीय सेवा क्षेत्र में अपनी मौजूदगी बढ़ाने के लिए यह सौदा किया है। पिरामल ने पिछले साल श्रीराम ट्रांसपोर्ट की

By Edited By: Published: Fri, 18 Apr 2014 09:10 AM (IST)Updated: Fri, 18 Apr 2014 09:17 AM (IST)
पिरामल ने 2014 करोड़ में खरीदा श्रीराम कैपिटल में हिस्सा

नई दिल्ली। पिरामल एंटरप्राइजेज रणनीतिक निवेशक के तौर पर अपनी पैठ बढ़ाने में जुटी है। भारी भरकम नगदी से लैस कंपनी ने श्रीराम कैपिटल की 20 फीसद हिस्सेदारी 2,014 करोड़ रुपये में खरीदी है। कंपनी ने वित्तीय सेवा क्षेत्र में अपनी मौजूदगी बढ़ाने के लिए यह सौदा किया है।

loksabha election banner

पिरामल ने पिछले साल श्रीराम ट्रांसपोर्ट की 9.9 फीसद हिस्सेदारी 1,636 करोड़ रुपये में खरीदी थी। हाल ही में कंपनी ने वोडाफोन इंडिया की पूरी 11 फीसद हिस्सेदारी बेचकर तगड़ा मुनाफा कमाया है। इससे उसे 8,900 करोड़ रुपये मिले हैं। पिरामल एंटरप्राइजेज के चेयरमैन अजय पिरामल ने कहा कि इस निवेश से वित्तीय सेवा क्षेत्र में कंपनी की पहुंच बढ़ेगी। साथ ही कंपनी को इस निवेश पर लंबी अवधि में लाभ मिलेगा।

वोडाफोन में भी उसने इसी लिहाज से निवेश किया था। इस निवेश पर उसे करीब दोगुना लाभ हुआ है। श्रीराम समूह के संस्थापक आर त्यागराजन ने कहा कि कंपनी की पिछले चार दशक की सफलताएं रणनीतिक साझेदारियों के चलते ही संभव हुई हैं। पिरामल के इस निवेश से कंपनी के वित्तीय सेवा कारोबार को नई ऊंचाई पर ले जाने में मदद मिलेगी।

श्रीराम कैपिटल समूह की वित्तीय सेवा और बीमा इकाइयों की होल्डिंग कंपनी है। कंपनी के ग्राहकों की संख्या 90 लाख से ज्यादा है। इसके 2,600 दफ्तर और 53,000 कर्मचारी हैं। सालाना 800 करोड़ रुपये के मुनाफे वाली यह कंपनी 78,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्तियों का प्रबंधन कर रही है।

पढ़ें : चुनाव बाद भारत में पूंजी लगाएंगे अमेरिकी उद्यमी

पढ़ें : मॉरीशस से प्रत्यक्ष विदेशी निवेश घटा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.