Move to Jagran APP

भारत में प्रायवेट बैंकिंग सेवाएं बंद करेगी एचएसबीसी

एचएसबीसी होल्डिंग्‍स आने वाले दिनों में भारत में अपनी प्रायवेट बैंकिंग सेवाएं बंद करने जा रही है।

By Shashi Bhushan KumarEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2015 11:00 AM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2015 11:00 AM (IST)

मुंबई। एचएसबीसी होल्डिंग्स आने वाले दिनों में भारत में अपनी प्रायवेट बैंकिंग सेवाएं बंद करने जा रही है। एक प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी दी है। यह कदम एशिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था के बाजार में चल रही गलाकाट प्रतिस्पर्धा से एक और विदेशी बैंक के जाने की निशानी है।

loksabha election banner

मुंबई में बैंक के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि भारत में ग्लोबल बैंकिंग ऑपरेशंन्स की समीक्षा के बाद हमने निर्णय लिया है कि हम यहां अपना व्यवसाय बंद कर देंगे। यह कदम व्यवसाय को असान बनाने और सतत विकास के लिए एचएसबीसी ग्रुप की स्ट्रेटेजी में और प्रगति को चिन्हित करता है।

हालांकि, फिलहाल इसकी तारीख की जनकारी उपलब्ध नहीं हो पाई है।

आपको बता दें कि कुछ सालों पहले कई वेल्थ मैनेजर्स ने भारत में अपनी दुकाने खोली थी और तेजी से काम शुरू किया था ताकि बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था का फायदा ले सकें लेकिन ऐसा नहीं हुआ और वो संघर्ष करते रह गए। जब भारत की अर्थव्यवस्था से अरबपति बन रहे हैं तब भी यह इस तरह की विदेश बैंक उन अमीरों से पैसा कमाने में नाकाम रही है।

बिजनेस सेक्शन की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.