Move to Jagran APP

मुंबई स्थित हवाई अड्डों पर रेडियो कैब की नई सेवा शुरू

मुंबई। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई स्थित घरेलू एवं नए टर्मिनल- 2 हवाईअड्डों पर पहुंचने वाले हवाई यात्रियों के लिए एक शुभ समाचार है। मुंबई के इन दोनों हवाईअड्डों पर पहुंचने के साथ ही अब हवाई यात्रियों को प्रीपेड काउंटर के बाहर लगी लंबी पंक्ति में खड़े होकर पर्ची कटवाने से मुक्ति मिल जाएगी। हवाई यात्री अब

By Edited By: Published: Thu, 24 Jul 2014 01:01 PM (IST)Updated: Thu, 24 Jul 2014 01:02 PM (IST)

मुंबई। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई स्थित घरेलू एवं नए टर्मिनल- 2 हवाईअड्डों पर पहुंचने वाले हवाई यात्रियों के लिए एक शुभ समाचार है। मुंबई के इन दोनों हवाईअड्डों पर पहुंचने के साथ ही अब हवाई यात्रियों को प्रीपेड काउंटर के बाहर लगी लंबी पंक्ति में खड़े होकर पर्ची कटवाने से मुक्ति मिल जाएगी।

loksabha election banner

हवाई यात्री अब मुंबई पहुंचने से कुछ घंटे पहले ही अपने गंतव्य स्थल तक पहुंचने के लिए ऑनलाइन टैक्सी बुक कर सकते है। इस सुविधा से यात्रियों को न सिर्फ प्रीपेड सेवा के लिए बने काउंटरों के बाहर लगी लंबी पंक्ति में खड़े होने से मुक्ति मिलेगी बल्कि वे अपने कीमती वक्त का इस्तेमाल कही और सकेंगे।

इस सेवा के शुरू होने के साथ ही मुंबई के इन दोनों हवाई अड्डों पर पहुंचने वाले यात्रियों को अब उनके बुकिंग के आधार पर तुरंत टैक्सी उपलब्ध हो सकेगी। रेडियो कैब की इस सेवा के लिए बुकिंग बुधवार से शुरू कर दी गई है। एक अधिकारी ने बताया कि इस सेवा का लाभ लेने के लिए मुंबई स्थित दोनों हवाई अड्डों पर पहुंचने से तीन घंटे पहले यात्रियों को ऑनलाइन कैब की बुकिंग करनी होगी। उन्होंने बताया कि यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बुकिंग के समय को तीन घंटे से घटाकर और कम किया जा सकता है।

महीने में कई बार मुंबई के लिए हवाई यात्रा करने वाले एक यात्री ने इस सेवा के शुरू होने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बारिश के दिनों में उन्हें इसका फायदा मिलेगा और उनका कीमती समय बच सकेगा। उन्होंने कहा कि वैसे यात्रियों को इससे बहुत फायदा होगा जो महत्वपूर्ण बिजनेस मीटिंग्स के लिए मुंबई आते है और उन्हें उसी दिन यहां से वापस लौटना होता है।

एक दूसरे यात्री ने इस सेवा पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बारिश के दिनों के यात्रियों को यह पता नहीं होता है कि वह मुंबई कब पहुंचेंगे। ऐसे में संबंधित अथॉरिटी को इस सुविधा को उचित तरीके से मुहैया कराने में अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

वहीं, मुंबई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के अधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि हवाई यात्रियों की सुविधा एवं उनके कीमती समय को ध्यान में रखते हुए इस सेवा को शुरू किया गया है। उन्होंने बताया कि इस सेवा के लिए ऑनलाइन बुकिंग करने के दौरान मात्र 60 सेकेंड का वक्त लगता है।

कैब की ऑनलाइन बुकिंग कैसे करे ?

- डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.सीएसआइए.कॉम पर जाएं

- पेज खुलने के साथ ही टॉप पर बने कॉलम में कहां से कहां तक जाने के विकल्पों का चुनाव करें

- ट्रांसपोर्टेशन सेक्सन में वांछित कैब का चुनाव करे

- अब फॉर्म को भरने के साथ ही इसे सबमिट कर दें

- ऐसा करने के साथ ही यात्री के मोबाइल पर एक रेफरेन्स नंबर प्राप्त हो जाएगा

- एयरपोर्ट स्थित मेरु कैब काउंटर पर इसे दिखाकर अपने कैब की जानकारी प्राप्त करें

पढ़ें : एयर इंडिया को फरमान, पहले पैसे दो फिर उड़ान भरो

पढ़ें : हवाई अड्डों पर शुरू किये जाएंगे ई-वीजा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.