• प्रदूषण के खिलाफ ग्रामीणों का प्रदर्शन

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, जामुडि़या : जामुडि़या औद्योगिक क्षेत्र के हिजलगोड़ा मोड़ के निकट स्थित श्याम सेल फैक्ट्री में शुक्रवार की सुबह स्थानीय ग्रामीणों द्वारा गेट जाम कर विरोध प्रदर्शन किया गया। ध्वनि एवं वायु प्रदूषण के खिलाफ ग्रामीणों ने प्रदर्शन करते हुए करीब डेढ़ घंटा तक गेट जाम रखा। वहीं तृणमूल कांग्रेस नेता सुकुमार भट्टाचार्य ने मौके पर पहुंचकर 15 दिन के अंदर समस्या का समाधान कराने का आश्वासन देने के ब... और पढ़ें »

  • प्रतियोगिता में बच्चों ने उकेरी कला

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, बर्नपुर : बर्नपुर के बारी मैदान टाउन पूजा मंदिर परिसर में शुक्रवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से सरस्वती पूजा के उपलक्ष्य में विभिन्न स्कूल के छात्रों को लेकर चित्रांकन सहित विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में लगभग 70 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। प्रतियोगियों को दो ग्रुप में बांटा गया था। एक ग्रुप में कक्षा पांच से सात तक और दूसरे में कक्षा 8 से 10 तक क... और पढ़ें »

  • चोरी के 7 मामलों को पुलिस ने सुलझाया

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, बर्नपुर : हीरापुर थाना क्षेत्र में पांच माह में हुई चोरी की करीब एक दर्जन घटनाओं में पुलिस ने आधा दर्जन से अधिक चोरी के मामलों को सुलझाने में सफलता पाई है। पुलिस ने पकड़े गए चोर की निशानदेही पर लगभग दो लाख के गहने, अन्य समान के साथ नगद लगभग 54 हजार रुपये भी विभिन्न इलाके में छापेमारी कर बरामद किए हैं। हीरापुर थाना में गुरुवार की रात को आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के एडीसीपी वेस्ट... और पढ़ें »

  • राशन कार्ड का दायित्व मेयर को

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, आसनसोल : राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना को लागू करने के बाद राशन कार्ड को डिजिटल करने से पैदा हुए समस्या को आसनसोल नगरनिगम क्षेत्र में नियंत्रित करने का दायित्व मेयर जितेंद्र तिवारी को राज्य के खाद्य व आपूर्ति मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक ने दिया है। शुक्रवार को मेयर ने कोलकाता में विभाग के सचिव व अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें सहमति बनी की आसनसोल नगरनिगम क्षेत्र के सभी वार्डो ... और पढ़ें »

  • बाबा तिलका मुर्मू के मार्ग पर चलने की जरूरत

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    संस, जेकेनगर : बेलिया बथान बाबा तिलका मुर्मू पुण्यस्मृति रक्षा कमेटी ने गुरुवार को बाबा तिलका मुर्मू का 266 वां जन्मोत्सव मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि सातग्राम एरिया महाप्रबंधक संजय कुमार ¨सह ने कहा कि आज बाबा तिलका मुर्मू द्वारा बताए गए मार्ग पर चलने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि बाबा तिलका मुर्मू ने ईस्ट इंडिया कंपनी से लड़ाई की थी और अंग्रेजों को भारत में फैलने से रोकने की कोशिश की थी। उस... और पढ़ें »

  • कुरीतियों को मिटाएगा आर्य समाज

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, आसनसोल : आर्य समाज के संस्थापक महर्षि दयानंद सरस्वती की 192वीं जयंती आर्य समाज द्वारा संचालित विद्यालयों में शुक्रवार को मनायी गयी। बुधा स्थित डीएवी हायर सेकेंडरी स्कूल में प्रधानाध्यापक उपेंद्र कुमार ¨सह ने कहा कि महर्षि दयानंद सरस्वती ने आर्य समाज की स्थापना कर पूरे देश में समाज सुधार व वैदिक धर्म के प्रचार का महान कार्य किया। आर्य समाज वैदिक धर्म का प्रचार प्रसार लोगों में सामा... और पढ़ें »

  • माकपा समर्थक की हत्या में नौ गिरफ्तार

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, व‌र्द्धमान : व‌र्द्धमान के रायना के माकपा कर्मी स्वपन मल्लिक का शव पोस्टमार्टम के बाद गांव भेजा गया। जहां माकपा नेताओं ने श्रद्धांजलि दी। वहीं पुलिस ने हत्या मामले की जांच करते हुए गुरुवार की रात नौ लोगों को गिरफ्तार किया। आरोपियों को शुक्रवार कोर्ट में पेश किया गया, जहां दो को चार दिन के रिमांड पर भेजा गया एवं बाकी को जेल भेज दिया गया। व‌र्द्धमान मेडिकल कॉलेज अस्पताल में शव के पोस्ट... और पढ़ें »

  • अपहरण मामले में गिरफ्तार

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    बेनाचिति : अंडाल थाना की पुलिस ने अपहरण मामले में शामिल आरोपी को गिरफ्तार किया। शुक्रवार को आरोपी को अदालत में पेश किया गया, जहां सुनवाई के दौरान उसकी जमानत नामंजूर हो गई। गिरफ्तार आरोपी फरीद अंसारी के खिलाफ पिछले माह थाने में मामला दर्ज किया गया था। चोरी मामले में धराया बेनाचिति : अंडाल थाना की पुलिस ने तापस ¨सह को गिरफ्तार किया। शुक्रवार को आरोपी को न्यायालय में पेश किया, जहां सुनवाई के दौरान... और पढ़ें »

  • 29 मार्च को कोल इंडिया में हड़ताल

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, आसनसोल : कोल इंडिया में दसवें वेतन समझौता की प्रक्रिया शुरू करने, विनिवेशीकरण बंद करने समेत विभिन्न मांगों को लेकर श्रमिक संगठनों के संयुक्त मोर्चा द्वारा शुरू किए गए आंदोलन को सफल बनाने का आह्वान करते हुए इंटक से संबद्ध कोलियरी मजदूर यूनियन की कार्यकारिणी सभा शुक्रवार को आसनसोल में संपन्न हुई। सभा की अध्यक्षता कोलियरी मजदूर यूनियन के महासचिव चंडी बनर्जी ने की। यहां वरिष्ठ उपाध्यक... और पढ़ें »

  • सोदपुर की टीम बनी विजेता

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    संवाद सूत्र, नियामतपुर : नियामतपुर डेडी ग्राउंड में स्वामी विवेकानंद चैलेंज ट्राफी 2016 क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल गुरुवार की शाम को खेला गया। टूर्नामेंट का आयोजन आदिवासी नेताजी स्पोर्ट क्लब की ओर से किया गया। फाइनल मैच चितरंजन एवं सोदपुर के बीच क्रिकेट खेला गया। चित्तरंजन की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 224 रन बनाए। सोदपुर की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में लक्ष्य पारकर जीत हासिल कर जीत... और पढ़ें »

  • शिविर में 65 ने किया रक्तदान

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    संस, सांकतोड़िया : डीवाइएफआइ आद्रा लोकल कमेटी के तत्वावधान में शुक्रवार को आद्रा कांटारांगुनी मास मीडिया शिशु शिक्षा निकेतन में मंगल बाउरी की स्मृति में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन पुरुलिया जिला गण आंदोलन के नेता स्वपन बंधोपाध्याय ने किया। मौके पर भोलानाथ चटर्जी, काजल भट्टाचार्य, युवा नेता सजल गोस्वामी, विश्वरूप चक्रवर्ती आदि उपस्थित थे। शिविर में 65 लोगों ने रक्तदान किया, इनमें 1... और पढ़ें »

  • सीएम ने कोलकाता से किया कॉलेज का उद्घाटन

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, बेनाचिति : कोलकाता के मिलन मैदान में आयोजित सभा के दौरान शुक्रवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा कोलकाता से दुर्गापुर के फूलझड़ इलाके में सरकारी होटल मैनेजमेंट कॉलेज का उद्घाटन किया। वहीं उद्घाटन के दौरान कॉलेज में राज्य के श्रममंत्री मलय घटक सहित कई लोग मौजूद थे। दुर्गापुर में सरकारी होटल मैनेजमेंट कॉलेज खुलने से लोगों में भी खुशी देखने को मिल रही है। आहोरन स्टेट इंस्टीच्यूट ऑफ हो... और पढ़ें »

  • आधार कार्ड बनवाने के लिए उमड़ी भीड़

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, बेनाचिति : दुर्गापुर के वार्ड संख्या चार अंर्तगत जयदेव इलाके में आठ फरवरी से आधार कार्ड बनाने का काम चल रहा है। जहां शुक्रवार को अंतिम दिन भी लोगों की काफी भीड़ उमड़ी। सरकार द्वारा आधार कार्ड को धीरे-धीरे हर कार्य में अनिवार्य किया जा रहा है। यही वजह है कि लगातार कैंप लगाकर सभी लोगों का आधार कार्ड बनाने का काम शहर में चल रहा है। दुर्गापुर नगरनिगम एवं महकमा शासक के निर्देश पर निजी एजेंस... और पढ़ें »

  • गोपालपुर में फ्लाईओवर की मांग

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, बेनाचिति : दुर्गापुर के विधाननगर स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण कार्यालय के समक्ष शुक्रवार को गोपालपुर, बांसकोपा के ग्रामीणों ने विभिन्न स्कूलों के छात्रों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने मांगों का ज्ञापन हाइवे अधिकारी के हाथों सौंपा। अभिषेक ¨सह, प्रदुत मंडल आदि ने कहा कि गोपालपुर, बांसकोपा मोड़ के समीप घनी आबादी बसी हुई है। गोपालपुर, बामूनारा ग्राम में र... और पढ़ें »

  • राज्य में लोकतांत्रिक अधिकारों का हो रहा हनन

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, आसनसोल : व‌र्द्धमान के रायना में माकपा कार्यकर्ता स्वपन मालिक की हत्या के विरोध में शुक्रवार को बीएनआर मोड़ में माकपा की ओर से श्रद्धांजलि सभा की गयी। यहां दर्जनों की संख्या में माकपा नेता व कार्यकर्ताओं ने मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि दी। माकपा जिला नेता पार्थ मुखर्जी ने कहा कि राशन कार्ड में गड़बड़ी के विरोध में ज्ञापन देकर लौट रहे माकपा समर्थकों पर टीएमसी के लोगों ने रायना में बम स... और पढ़ें »

  • दो गुटों में झड़प महिला समेत दो की पिटाई

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    जासं, दुर्गापुर : गलसी थाना के पोतना गांव में शुक्रवार को दो गुटों में झड़प हुई, जिसमें महिला समेत तीन लोग जख्मी हो गए। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया, घटना की प्राथमिकी थाने में दर्ज करवाई गई है। हालांकि पुलिस किसी को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। बताया जाता है कि शुक्रवार की सुबह बादल घोष नामक तृकां समर्थक दुकान की ओर जा रहा था। उसी समय दूसरे गुट के लोगों ने उस पर हमला का प्रयास किया। वे भाग कर इ... और पढ़ें »

  • एमए टॉपरों को पीस इंडिया ने किया सम्मानित

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, आसनसोल : सामाजिक संस्था पीस इंडिया ने रानीगंज टीडीबी कॉलेज के उर्दू विभाग के एमए के टॉपरों को गुरुवार को सम्मानित किया गया। इस दौरान प्रथम रूबी खातून, द्वितीय तारा बानो, तृतीय इमराना शाहीन को सम्मानित किया गया। पीस इंडिया के संस्थापक सह चेयरमैन फिरोज खान एफके, प्रदीप प्रसाद व रानीगंज की टीम ने कॉलेज के उर्दू विभाग में तीनों छात्राओं को मेडल, गुलदस्ता व पुरस्कार दिया। इस अवसर पर ... और पढ़ें »

  • पेड़ से लटकता शव मिला

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    संवाद सूत्र, धेमोमेन : ईसीएल सोदपुर क्षेत्र के पटमोहना कोलियरी के ईस्को रोड के समीप जंगल स्थित एक पेड़ से लटकता हुआ बिस्टू बाउरी 32 वर्ष का शव मिलने से हड़कंप मच गया। पेड़ से शव लटकता देख स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस के अनुसार मृतक मिठानी गांव का निवासी था। गुरुवार से वह लापता था। नियामतपुर फाड़ी में गुमशुदगी का मामला भी दर्ज किया गया था। सूत्रों के अनुसार उसकी हत्या कर शव को पेड़ से लटका ... और पढ़ें »

  • पुराने कार्ड धारकों को डिजिटल कार्ड दिया जाए

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, बर्नपुर : डिजिटल राशन कार्ड में गड़बड़ी के मामले को लेकर भाजपा की ओर से बर्नपुर स्थित राश¨नग कार्यालय पर शुक्रवार को प्रदर्शन किया गया। इसके पश्चात पुराने सभी राशनकार्ड धारकों को डिजिटल कार्ड उपलब्ध कराने व राशन देने की मांग को लेकर राश¨नग कार्यालय के इंस्पेक्टर को ज्ञापन दिया गया। बर्नपुर स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी कार्यालय से रैली निकालकर भाजपा आसनसोल जिला उपाध्यक्ष पवन कुमार ¨सह ... और पढ़ें »

  • लैपटाप चोरी में दो गिरफ्तार

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    संस, आसनसोल : डाउन साउथ बिहार एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे वैशाली निवासी राहुल कुमार का लैपटाप चोरी मामले में आसनसोल जीआरपी ने मो. छोटू, महेंद्र मिस्त्री को गिरफ्तार कर शुक्रवार को आसनसोल न्यायालय में पेश किया। दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि 11 जनवरी 2016 को शिकायतकर्ता उक्त ट्रेन में यात्रा कर रहे थे। आसनसोल स्टेशन में उसका लैपटाप चोरी हो गया। चार हॅाकर पकड़ाए आसनसोल : आरपीएफ वेस्ट पोस्ट आसनस... और पढ़ें »

(News from West-bengal)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें