1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बीएसएनएल की लचर सेवा से उपभोक्ता परेशान

पाण्डेश्वर : बीएसएनएल की लचर सेवा अब भी जारी है। मोबाइल, टेलीफोन, ब्राडबैंड सेवा पूरी तरह प्रभावित रहने से उपभोक्ताओं में सरकारी सेवा के प्रति आक्रोश देखा जा रहा है। लगभग एक सप्ताह से जारी बीएसएनएल की लचर सेवा का आलम यह है कि कभी नेटवर्क आता है, कभी नहीं। अचानक नेटवर्क गायब हो जाने से लोगों को काफी परेशानी होती है। सबसे ज्यादा कठिनाई ईसीएल में कार्यरत अधिकारियों को हो रही है। नेटवर्क नहीं रहने स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:10 AM (IST)
        

तकनीकी निदेशक ने किया साइ¨डग का निरीक्षण

संस, पाण्डेश्वर : ईसीएल के तकनीकी निदेशक परियोजना बीआर रेड्डी ने शुक्रवार को डालुरबांध साइ¨डग का निरीक्षण किया और कोयला गिरानेवाले जगह को देखा। उन्होंने साइ¨डग बनानेवाले जगह को देखा एवं साइ¨डग बनानेवाली निजी कंपनी के अधिकारी को फटकार लगाते हुए जल्द से जल्द साइ¨डग का विस्तारीकरण कार्य पूरा कर लेने के लिए आदेश जारी किया। मालूम हो कि डालुरबांध साइ¨डग में सोनपुर बाजारी क्षेत्र के कोयला गिराया जाता है।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:10 AM (IST)
        

हिन्दी को जन-जन की भाषा बनाना ही लक्ष्य

संस, धेमोमेन : पश्चिम बंगाल हिन्दी विकास मंच की केंद्रीय कार्यसमिति की त्रिमासिक समन्वय बैठक शुक्रवार की शाम को धेमोमेन कोलियरी के छह नंबर में हुई। बैठक की अध्यक्षता व संचालन मंच के केंद्रीय अध्यक्ष रामकेश गोप ने किया। बैठक की शुरूआत में अध्यक्षीय भाषण प्रस्तुत करते हुए कहा कि पश्चिम बंग हिन्दी विकास मंच के केंद्रीय अध्यक्ष रामकेश ने कहा कि शिल्पांचल में हिन्दी के नाम पर रोटी सेंकनेवाले संगठनों की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

रात भर चला राहत व मरम्मत कार्य

जागरण संवाददाता, आसनसोल : आसनसोल अंचल में गुरुवार की शाम काल बैसाखी के दस्तक देने से विभिन्न क्षेत्रों में सड़क व विद्युत तार पर गिर आए पेड़ों को हटाने का कार्य पूरी रात चलता रहा। विभिन्न जगहों पर मुख्य सड़क पर गिरे पेड़ व उनकी टहनियों को हटाने के लिए अलग- अलग टीमें लगायी गयी थी। वहीं विद्युत तारों को जोड़ने के लिए भी बिजली विभाग भी कई टीमें बनाकर युद्धस्तर पर कार्य किया। मालूम हो कि तूफान से विद्युत व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

आंधी तूफान से फसलों का हुआ नुकसान

संवाद सहयोगी, सांकतोड़िया : गुरुवार को आई आंधी तूफान से जहां आम की फलियों को काफी नुकसान हुआ है वहीं खेतों में लगे सब्जी की फसलों को भी भारी नुकसान होने की सूचना है। जानकारी के अनुसार गुरुवार की जबरदस्त आंधी से कई तरह के नुकसान होने की सूचना है। कई जगहों पर बिजली के पोल उखड़ने एवं पेड़ों के गिरने की सूचना है। आम की फलियों को काफी नुकसान पहुंचा है। जबकि खेतों में लगी सब्जी के फसलों को भी नुकसान हुआ है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

बॉडी बि¨ल्डग को नहीं मिल रहा प्रोत्साहन

जागरण संवाददाता, आसनसोल आसनसोल म्यूनिसिपल पार्क में शुक्रवार से दो दिवसीय व‌र्द्धमान जिला वेट लि¨फ्टग, बॉडी बि¨ल्डग एंड पावर लि¨फ्टग चैंपियनशिप 2015 शुरू हुआ। इसका उद्घाटन विधायक तापस बनर्जी ने किया। दो दिवसीय प्रतियोगिता में 180 प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं। मौके पर विधायक ने कहा कि बाडी बि¨ल्डग व वेट लि¨फ्टग भी खेलकूद का हिस्सा है। लेकिन प्रोत्साहन के अभाव में इनका प्रचार-प्रसार नहीं हो रहा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

घटिया निर्माण का आरोप, कार्य बंद

संवाद सहयोगी, आसनसोल : बुधा से कालाझरिया तक को जानेवाली जर्जर सड़क का निर्माण शुक्रवार को आसनसोल नगरनिगम के तत्वावधान में शुरू किया गया। लेकिन स्थानीय निवासियों ने शुक्रवार को तुरंत सड़क का निर्माण कार्य बंद करा दिया। स्थानीय निवासियों का कहना है कि सड़क निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है तथा नक्शा के हिसाब से कार्य नहीं किया जा रहा है। स्थानीय निवासियों का कहना है कि नक्शा में सड़क ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

गाजे-बाजे के साथ कलशयात्रा निकली

जासं, आसनसोल : भगतपाड़ा दुर्गामंदिर सेवा समिति द्वारा बनाए गए दुर्गामंदिर के प्राणप्रतिष्ठा पर तीन दिवसीय धार्मिक कार्यक्रम शुक्रवार से शुरू हुआ। इस उपलक्ष्य में गाजे-बाजे के साथ भव्य कलश शोभायात्रा निकाली गयी। जिसमें सैकड़ों की संख्या में भक्तगण शामिल हुए। सुबह मंदिर से सैकड़ों महिलाएं व युवतियां कलश लेकर दुर्गा मंदिर महावीर स्थान तक गयीं। वहां से जल लेकर कल्याण नगर होकर वापस मंदिर आयी। शनिवार से यह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

डूबे युवक की तलाश जारी

संस, आसनसोल : गुरुवार को दामोदर नदी में डूबे मो. तनवीर की तलाश शुक्रवार को सिविल डिफेंस एवं हीरापुर थाना पुलिस द्वारा जारी रहा। लेकिन देर शाम तक मो. तनवीर का पता नहीं चला। सूत्रों के मुताबिक शनिवार को कोलकाता से गोताखोर दल को लगाया जाएगा जो मो. तनवीर की तलाश करेगी। सनद रहे कि 23 अप्रैल 2014 को रेलपार निवासी शहबाज आलम एवं मो. तनवीर दामोदर नदी के कालाझरिया घाट पर नहाने गए थे। जहां गहरा पानी में जाने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

सरकार के पैसे का दुरुपयोग कर रही तृकां: बाबुल

संस, रानीगंज : केंद्रीय शहरी विकास व गरीबी उन्मूलन राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो शुक्रवार को रानीगंज रेलवे मैदान में आयोजित नौ दिवसीय नवग्रह व विश्व शांति यज्ञस्थल में पहुंचे। यज्ञस्थल में लगे मेला का भी प्रदर्शन किया। दूसरी ओर, डामालिया कालाझरिया प्रोजेक्ट का मुआयना किया और मशहूर गीत जय-जय शिवशंकर गाकर लोगों का दिल मोहा। उनके साथ भाजपा जिलाध्यक्ष निर्मल कर्मकार भी थे। मंत्री बाबुल सुप्रियो ने डामाल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

एक्सरे क्लिनिक का उद्घाटन

संवाद सूत्र, बराकर : बराकर में बेगुनिया मोड़ के निकट गुरुवार की देर शाम बराकर एक्सरे क्लीनिक का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर रेडियोलोजिस्ट चिकित्सक अभिषेक घोष ने कहा कि बराकर एक्सरे क्लीनिक में डिजीटल एक्सरे मशीन मंगाई गई है। 4 डी अल्ट्रासाउंड, यूएसजी तथा यूएसजी पोपलर स्टेंडी, यूएसजी स्माल पा‌र्ट्स सीटी स्कैन, ईको क्राडियोग्राफी, ईईजी की आधुनिक सुविधा की व्यवस्था की गई है। जिससे रोगियों को अनेकों स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

निश्शक्त भी समाज के अभिन्न अंग

जासं, आसनसोल : निश्शक्त बच्चों को प्रशिक्षण देकर स्वनिर्भर बनानेवाली संस्था श्रीमां प्रतिबंधी कल्याण केंद्र का 27 वां स्थापना दिवस शुक्रवार को केएन मुखर्जी लेन स्थित केंद्र में मनाया गया। इसकी शुरूआत संस्था के संस्थापक स्व. डॉ. जीआर मित्रा की तस्वीर पर माल्यार्पण कर की गयी। इसके बाद मोमबत्ती जलायी गयी। यहां संस्था द्वारा प्रशिक्षित निश्शक्त बच्चों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

नदी किनारे अवैध खदान बनाने का प्रयास

संस, धेमोमेन : आसनसोल उत्तर थाना क्षेत्र के रामजीवनपुर के समीप गाड़ई नदी के किनारे ही राष्ट्रीयकरण से पूर्व बंद पड़े ईस्ट धेमो कोलियरी की जमीन पर अवैध ओसीपी (पैच) बनाने के लिए मिट्टी खोदने का भंडाफोड़ शुक्रवार को धेमोमेन ग्रुप के उपमहाप्रबंधक देवाराम चौधरी ने औचक इलाके के निरीक्षण के उपरांत किया। रामजीवनपुर गाड़ई नदी के किनारे ही कोल माफियाओं द्वारा दुस्साहसिक कदम उठाते हुए अवैध ओसीपी खदान (पैच) के लि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

हड़ताल 30 को, आइएनटीटीयूसी करेगी विरोध

जासं, आसनसोल : केंद्र सरकार के रोड ट्रांसपोर्ट एंड सेफ्टी बिल 2014 के विरोध में 30 अप्रैल को देशभर में परिवहन हड़ताल होगी। इंटक से संबद्ध परिवहन कर्मी यूनियन के कार्यकारी अध्यक्ष संजय सेनगुप्ता ने कहा कि शिल्पांचल में भी हड़ताल को सफल बनाया जाएगा। दूसरी ओर आइएनटीटीयूसी ने हड़ताल का विरोध करने की घोषणा की है, उनका दावा है कि शिल्पांचल में हड़ताल का कोई असर नहीं होगा। इंटक नेता संजय सेनगुप्ता ने कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

जन सुनवाई के दौरान ग्रामीणों ने काटा बवाल

जासं, आसनसोल- ईसीएल के सलानपुर एरिया में डाबर के निकट सड़क डायवर्सन को लेकर शुक्रवार को मुक्ताईचंडी के निकट बुलायी गयी जनसुनवाई के दौरान ग्रामीणों ने जमकर बवाल काटा। दरअसल रूपनारायणपुर से शामडीह होकर आसनसोल को जानेवाली सड़क के दोनों ओर ईसीएल की दो ओसीपी है। एक ओर डाबर फेज दो और दूसरी ओर डाबर फेज तीन है। ईसीएल उस सड़क को कन्वर्ट करना चाह रही हैं। इससे दो लाभ होगा एक ओर यहां स्थित 15 मिलियन टन कोयला को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

लंबित योजनाओं को जल्द पूरा करने का निर्देश

जासं, आसनसोल : आसनसोल नगरनिगम के अंतर्गत विभिन्न वार्डो में चल रही विकास योजनाओं की गति धीमी होने और कई आवंटित योजनाओं की अभी तक शुरुआत भी नहीं होने को लेकर शुक्रवार को प्रशासक बोर्ड सदस्य सह विधायक तापस बनर्जी ने इंजीनिय¨रग विभाग के समस्त इंजीनियरों व कर्मियों को लेकर आवश्यक बैठक की। इस दौरान विशेष रूप से बीएसयूपी से संबंधित योजनाओं पर चर्चा की गयी। तापस बनर्जी ने बताया कि इस योजना के तहत कितने स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

पानी नहीं मिला तो होगा आंदोलन

संवाद सहयोगी, धेमोमेन : ईसीएल सोदपुर क्षेत्र के नर्समुदा कोलियरी के सुभाष कॉलोनी में पीएचई द्वारा विगत मंगलवार को पाइप लाइन काटकर जलापूर्ति बंद करने के बाद इलाके में पेयजल आपूर्ति ठप है। कोयला मजदूर कांग्रेस ने यहां पर प्रबंधन द्वारा भी जलापूर्ति नहीं कराने का आरोप लगाया है। केएमसी के नर्समुदा शाखा अध्यक्ष मानकेश्वर प्रसाद ने कहा कि पीने के पानी के साथ-साथ नहाने-धोने का पानी भी यहां उपलब्ध नहीं कर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

अवैध खदानों में पुलिस ने की छापेमारी

संवाद सहयोगी, धेमोमेन : ईसीएल सोदपुर क्षेत्र के नर्समुदा कोलियरी लीज होल्ड इलाके के बड़ादिघारी गांव के समीप गुरुवार को धेमोमेन ग्रुप के डीजीएम देवाराम चौधरी व प्रबंधक धेमोमेन इंकलाइन आनंद प्रकाश द्वारा अवैध उत्खनन स्थलों पर औचक निरीक्षण के उपरांत कई अवैध गहरे खदान पाने का समाचार दैनिक जागरण में आने के बाद आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस प्रशासन हरकत में आ गई। हीरापुर पुलिस ने शुक्रवार को नर्समुदा कोलियरी के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

पावर व ट्रैफिक ब्लॉक कल

आसनसोल : आसनसोल रेलमंडल के सीतारामपुर-झाझा सेक्शन पर शंकरपुर-मथुरापुर स्टेशनों के बीच डाउन लाइन पर ओवर ब्रिज सं. 640 के अनुरक्षण कार्य के संबंध में 26 अप्रैल को सुबह 7 बजे से दोपहर एक बजे तक छह घंटे के लिए पावर एवं ट्रैफिक ब्लॉक की आवश्यकता है। इस कारण ट्रेनों का परिचालन प्रभावित होगा। पीआरओ बी मुर्मू ने बताया कि इस दिन 63561 अप आसनसोल-जसीडीह मेमू पैसेंजर 30 मिनट पहले यानि 26.04.2015(रवि?वार) को य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

जलापूर्ति बंद की शिकायत लेकर पहुंची महिलाएं

जागरण संवाददाता, आसनसोल : पीएचई द्वारा नर्समुंदा कोलियरी आवास व आसपास के निजी आवासों के निकट स्थित पीएचई के जलापूर्ति पाइप लाइन काट देने के विरोध में स्थानीय महिलाओं का एक समूह शुक्रवार को आसनसोल नगरनिगम पहुंचा। यहां प्रशासक बोर्ड सदस्य तापस बनर्जी को ज्ञापन सौंपकर तत्काल पानी की व्यवस्था कराने की मांग की। ज्ञापन सौंपने पहुंची सुशीला चौधरी, चित्रा दूबे, दयमंती देवी, नीतू ¨सह, दीपू महतो आदि ने बताय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:06 AM (IST)
        
(News from West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें