1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पांच घंटे तक रफ्तार पर लगी रही ब्रेक

जागरण टीम बोकारो/बेरमो : कुरमी विकास मोर्चा की ओर से आहूत झारखंड बंद का बोकारो- बेरमो में काफी असर रहा। बोकारो-धनबाद व बोकारो-रामगढ़ सड़क को कई स्थानों पर आंदोलनकारियों ने अवरूद्ध कर दिया। समर्थकों ने पिंड्राजोरा, तालगड़िया, पेटरवार, कसमार समेत कई जगहों पर सड़क जाम किया। पेटरवार तेनुचौक पर 7 बजे सुबह से 12 बजे तक यातायात बाधित रहा। इस दौरान पूर्व विधायक छत्रुराम महतो ने कहा कि अर्जुन मुंडा की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:54 PM (IST)
        

काला धन वापस लाने की मांग पर प्रदर्शन

मेदिनीपुर (प. मेदिनीपुर) : विदेशों में जमा काला धन भारत लाने की मांग पर कांग्रेस ने बुधवार को पश्चिम मेदिनीपुर जिलांतर्गत मेदिनीपुर स्थित जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला भी दहन किया। प्रदर्शनकारियों की अगुवाई पार्टी नेता सौमेन खान व शंभू चटर्जी ने किया। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के दौरान लो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 08:11 PM (IST)
        

विवादित जमीन पर खेती करने पर रोक

हल्दिया (पू मेदिनीपुर) : पूर्व मेदिनीपुर जिले की हल्दिया स्थित औद्योगिक क्षेत्र में प्रस्तावित कार्बो हब के पास स्थित एक विवादित जमीन पर किसानों द्वारा कृषि कार्य किए जाने पर पुलिस ने रोक लगा दी। इसके प्रतिवाद में गुरुवार को करीब 150 किसानों ने जुलूस निकाला। महिषादल के पुलिस क्षेत्राधिकारी शुभंकर दे ने कहा कि उक्त जमीन पर हाईकोर्ट ने यथास्थिति का आदेश दिया है। अत: कोर्ट के आदेश को देखते हुए पुल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 08:10 PM (IST)
        

जुएल से मिले ट्रक मालिक संघ के कार्यकर्ता

संबलपुर : गुरुवार को संबलपुर दौरे पर आए केंद्रीय आदिवासी कल्याण मंत्री जुएल उरांव से संबलपुर ट्रक मालिक संघ के कार्यकर्ताओं ने मुलाकात कर समस्याओं से अवगत कराया। संघ के अध्यक्ष देवेंद्र किशोर पति, महासचिव विपिन भाटिया, वरिष्ठ सदस्य बरमेश्वर ¨सह एवं अन्य ने बताया कि ट्रक मालिक की समस्याओं और मांगों को नवीन पटनायक सरकार नजर अंदाज कर रही है। इसी को लेकर महासंघ ने नौ जून की आधी रात से समूचे प्रदेश में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:00 PM (IST)
        

सड़क हादसे में ट्रक खलासी की मौत

हल्दिया : पूर्व मेदिनीपुर जिले के भवानीपुर थानान्तर्गत गालुघाटा इलाके में एनएच- 41 स्थित गऊघाटा इलाके में गुरुवार को सड़क हादसे में एक ट्रक के खलासी की मौत हो गयी। मृतक की शिनाख्त शुभेंदु मांझी (24) निवासी भवानीपुर थाना क्षेत्र के किस्मत शिवरामपुर के रूप में की गई है। भवानीपुर थानाध्यक्ष राजा मुखर्जी ने कहा कि शुभेंदु माझी अपने ट्रक के सामने खड़ा था, तभी ट्रक चालक ने ट्रक स्टार्ट कर दिया। जिससे ट्रक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:34 PM (IST)
        

रेल यात्री उपभोक्ता पखवाड़ा शुरू

संवाद सहयोगी, खड़गपुर : दपू रेलवे अंतर्गत खड़गपुर में भी रेलयात्री उपभोक्ता पखवाड़ा 26 मई से शुरू हो गया है। इस क्रम में गुरुवार को रेलवे की ओर से खड़गपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या- एक पर स्वच्छता व सुरक्षा को लेकर कार्यक्रम तथा नुक्कड़- नाटक का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में खड़गपुर रेल मंडल प्रबंधक गौतम बनर्जी, अपर मंडल रेल प्रबंधक, डीसीएम पीके सामल समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे। कार्यक्रम के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:32 PM (IST)
        

विभिन्न मामलों में आठ गिरफ्तार

खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिलांतर्गत झाड़ग्राम टाउन थाना इलाके में पुलिस ने गुरुवार को अभियान चलाकर अलग- अलग मामलों में आठ लोगों को गिरफ्तार किया। झाड़ग्राम एसडीपीओ विवेक वर्मा ने बताया कि शराबखोरी, जुआ व अन्य अशोभनीय हरकतों के सिलसिले में आठ लोगों को पकड़ा गया था तथा सभी का कोर्ट चालान कर दिया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:29 PM (IST)
        

पूर्व सभासद की स्मृति में रक्तदान शिविर

मेदिनीपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिलांतर्गत मेदिनीपुर नगरपालिका की पूर्व सभासद देवी चक्रवर्ती की पांचवीं पुण्यतिथि के अवसर पर गुरुवार को वार्ड- दो के सिपाही बाजार स्थित देवी चक्रवर्ती स्मृति भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन नगरपालिका अध्यक्ष प्रणव बसु ने किया। देवी चक्रवर्ती के पुत्र व स्थानीय सभासद निर्माल्य चक्रवर्ती ने कहा कि उनकी मां देवी चक्रवर्ती की याद में विगत पांच साल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:20 PM (IST)
        

कालेजों में ऑनलाइन दाखिले की मांग

संवाद सूत्र, मेदिनीपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिले में स्नातक स्तर पर ऑनलाइन दाखिले की मांग की जा रही है। इस बाबत गुरुवार को छात्र संगठन डीएसओ ने विद्यासागर विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन के समक्ष जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के उपरांत संगठन की ओर से मांग को लेकर उप कुलपति रंजन चक्रवर्ती को ज्ञापन सौंपा गया। प्रदर्शन के दौरान विश्वविद्यालय परिसर में प्रवेश करने को ले डीएसओ समर्थकों एवं विश्वविद्यालय क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:13 PM (IST)
        

बोर्ड गठन को ले बढ़ने लगी धड़कनें

संवाद सहयोगी, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिलांतर्गत खड़गपुर नगरपालिका बोर्ड गठन में अब महज एक सप्ताह का समय शेष रह गया है। इसे देखते हुए राजनैतिक दलों के नेताओं की धड़कनें तेज हो गई हैं। राजनैतिक दफ्तरों में रणनीतियां बनने लगी हैं, वहीं शहर के झपाटापुर स्थित नगरपालिका भवन में लगाए गए बोर्ड में अब तक के सारे सभासदों का विवरण शामिल किया गया है, जिससे एक नजर में नगरपालिका का इतिहास लोगों की नजरों में आ ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:09 PM (IST)
        

भाजपा के चार सभासद टीएमसी में शामिल

संवाद सहयोगी, खड़गपुर : आखिरकार काफी तर्क- वितर्क व चर्चाओं के बीच पश्चिम मेदिनीपुर जिलांतर्गत खड़गपुर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चार सभासद गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो ही गए। दलबदल करने वाले सभासदों में वार्ड- 16 की लक्ष्मी मुर्मू, वार्ड-19 की सुनीता गुप्ता, वार्ड-18 की ए. पूजा व वार्ड-21 के जगदंबा गुप्ता शामिल हैं। वार्ड-19 की सभासद सुनीता गुप्ता के पति राजू गुप्ता भी टीएमसी में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:04 PM (IST)
        

निराधार नहीं तल्ख तेवरों से रार का अंदेशा

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिलांतर्गत खड़गपुर नगरपालिका के मुद्दे पर राजनैतिक दलों के बीच हो रहे तेजी से ध्रुवीकरण के मद्देनजर खेमों के बीच टकराव बढ़ने की आशंका व्यक्त की जा रही है। जिसका असर बोर्ड गठन के बाद भी नजर आने की संभावना व्यक्त की जा रही है। बताते चलें कि विगत अप्रैल महीने में हुए स्थानीय नगरपालिका चुनाव के दौरान से ही राजनैतिक दलों के बीच ध्रुवीकरण की पृष्ठभूमि तैयार ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 05:36 PM (IST)
        

मुसलमानों की छह और जाति ओबीसी में शामिल

Another six caste of Muslims inducted in OBC

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में रहने वाले मुसलमानों की छह और जाति को बंगाल सरकार ने अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) में शामिल करने का निर्णय लिया है। बुधवार को नवान्न (मुख्यमंत्री सचिवालय) में हुई राज्य कैबिनेट में यह फैसला लिया गया है। सरकार के इस निर्णय का मुस्लिम संगठन अल्पसंख्यक युवा फेडरेशन के महासचिव मोहम्मद कमरुज्जमां ने स्वागत किया है। कैबिनेट की बैठक में फैसला लिया गया है कि कालोयार, आता... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 02:50 AM (IST)
        

पानी के लिए ग्रामीणों का प्रदर्शन

जासं, दुर्गापुर : शहर के 32 नंबर वार्ड के पलासडीहा गांव में पिछले कई माह से पेयजल की किल्लत है। जिससे परेशान ग्रामीणों ने बुधवार को स्थानीय पार्षद सह मेयर परिषद सदस्य मानी सोरेन के घर पहुंचकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। लोगों के विरोध प्रदर्शन व अपमानित होकर पार्षद रो पड़ीं। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस ने पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया। प्रदर्शन में शामिल हीरा पाइन, पल्लवी दास आदि ने कहा कि इ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 01:22 AM (IST)
        

विधायक ने प्रदेश अध्यक्ष को इस्तीफा भेजा

जासं, दुर्गापुर : कटवा के कांग्रेस विधायक रवींद्रनाथ चटर्जी ने पार्टी के प्रदेश सचिव एवं कांग्रेस परिषदीय दल के उपनेता पत्र से त्यागपत्र देने का मन बनाया है एवं इस्तीफा पत्र भी प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी को फैक्स के माध्यम से भेज दिया है। बुधवार को उन्होंने कटवा से इस्तीफा पत्र फैक्स के माध्यम से भेजा। विधायक द्वारा इस्तीफा पत्र भेजने के साथ ही शहर में चर्चा फिर शुरू हो गई है। मालूम हो कि शुक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 01:22 AM (IST)
        

हत्या मामले में पति को उम्रकैद

जागरण संवाददाता, दुर्गापुर : दूसरी महिला के साथ अवैध संपर्क होने के कारण शादी के तीन माह बाद ही पत्नी की नृशंस हत्या के मामले में कटवा कोर्ट ने पति को उम्रकैद की सजा सुनाई। कोर्ट के फैसले पर लड़की के परिजनों ने खुशी व्यक्त की है। कटवा के पांचघाड़ा गांव निवासी जोगमाया मंडल की शादी केतुग्राम थाना के ग्वालपाड़ा निवासी भवेश पाल के साथ वर्ष 1997 के फाल्गुन माह में हुई थी। तीन माह बाद भवेश पत्नी को लेकर उ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 01:22 AM (IST)
        

रेलयात्री सह उपभोक्ता पखवाड़ा पर विभिन्न कार्यक्रम

आसनसोल : आसनसोल रेल मंडल में चल रहे रेलयात्री सह उपभोक्ता पखवाड़ा मनाया जा रहा है। कार्यक्रम के तहत बुधवार को वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक आशुतोष उपाध्याय ने दुर्गापुर स्टेशन का निरीक्षण किया और यात्रियों से उनकी समस्या सुनी। भारत स्काउट्स एंड गाइड के स्वयंसेवकों द्वारा स्वच्छता एवं सफाई के लिए प्रचार अभियान चलाया गया। ट्रेनों एवं प्लेटफार्मो की स्वच्छता पर केंद्रित लघु नाटकों का मंचन किया गया। रेल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 01:22 AM (IST)
        

श्रमिकों के स्थानांतरण के विरोध में प्रदर्शन

संस, जेकेनगर : श्रीपुर एरिया की कुशाडांगा इंकलाइन के सभी श्रमिकों को स्थानांतरण भनौड़ा कोलियरी करने के विरुद्ध बुधवार को ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने श्रीपुर एरिया की विभिन्न कोलियरी में पांच घंटे तक विरोध प्रदर्शन एवं सभा आयोजित की। एक तरफ ईसीएल प्रबंधन सभी श्रमिकों को भनौड़ा स्थानांतरण करने पर अड़ा है। वहीं ज्वाइंट एक्शन कमेटी में शामिल सभी श्रमिक यूनियन इसका विरोध कर रहे हैं। इसके लिए ज्वाइंट एक्शन के श... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 01:22 AM (IST)
        

विद्यार्थियों का एचएस में सुनिश्चित हो दाखिला

जासं, आसनसोल : शिल्पांचल में माध्यमिक (10 वीं) की परीक्षा उत्तीर्ण करनेवाले सभी विद्यार्थियों का दाखिला हायर सेकेंडरी में सुनिश्चित करने व गरीब विद्यार्थियों के लिए शुल्क में रियायत देने की मांग पर कांग्रेस द्वारा बुधवार को एसडीओ की अनुपस्थिति में उप दंडाधिकारी रतन मजूमदार को ज्ञापन दिया गया। कांग्रेस के आसनसोल महकमा संयोजक रविउल इस्लाम ने कहा कि राज्य सरकार शिक्षा व्यवस्था को बेहतर व दुरुस्त करने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 01:22 AM (IST)
        

जहर पीकर एक ने दी जान

व‌र्द्धमान : गलसी के झारूट गांव निवासी दिलीप हांसदा (35) ने जहर पीकर जान दे दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया जाता है कि मानसिक अवसाद से ग्रस्त होने के कारण 23 मई को उसने जहर पी लिया था। उसे इलाज के लिए व‌र्द्धमान मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां मंगलवार की रात उसकी मौत हो गई। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 01:22 AM (IST)
        
(News from West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें