Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 29,2014

जब तक धरती है, दुष्कर्म होता रहेगा

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 02:07 AM (IST)

जागरण संवाददाता, कोलकाता। दुष्कर्म को लेकर विवादित बयान देने वाले तृणमूल नेताओं की फेहरिस्त लंबी होती जा रही है। इसमें अब सत्तारूढ़ दल के एक विधायक का नाम भी जुड़ गया है। दक्षिण 24 परगना जिले के डायमंड हार्बर से विधायक दीपक हल... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चार लोगों की संदिग्ध परिस्थिति में मौत

खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिलांतर्गत खड़गपुर तहसील के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में पिछले 24 घंटे के दौरान विवाहिता समेत चार लोगों की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक खड़गपुर लोकल थाना क्षेत्र के हरियातारा स्थित सलिका गांव निवासी कार्तिक साहू की पत्नी यमुना (35) को गत गुरुवार की रात सांप ने डंस लिया। अस्पताल ले जाए जाने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं खड़गपुर-भद्रक संभा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 05:24 PM (IST)
        

आकाशीय बिजली की चपेट में आकर दो की मौत

खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिलांतर्गत खड़गपुर लोकल थाना क्षेत्र के केशपुर, मुकशेदपुर में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। अस्पताल ले जाए जाने पर चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जानकारी के मुताबिक खड़गपुर लोकल थानांतर्गत केशपुर, मुकशेदपुर में गत गुरुवार की शाम कुछ लोग नदी में नहा रहे थे तभी अचानक बारिश होने लगी। नहा रहे लोग पेड़ के नीचे चले गए। इसी दौरान आकाशीय ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 05:21 PM (IST)
        

जब तक धरती है, दुष्कर्म होता रहेगा

जागरण संवाददाता, कोलकाता। दुष्कर्म को लेकर विवादित बयान देने वाले तृणमूल नेताओं की फेहरिस्त लंबी होती जा रही है। इसमें अब सत्तारूढ़ दल के एक विधायक का नाम भी जुड़ गया है। दक्षिण 24 परगना जिले के डायमंड हार्बर से विधायक दीपक हलदर ने बुधवार शाम अपने क्षेत्र में आयोजित एक सभा में कहा कि दुष्कर्म पहले भी होते थे, आज भी होते हैं। जब तक धरती है, दुष्कर्म होते रहेंगे। उनके इस बयान से राज्य की राजनीति फिर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 02:07 AM (IST)
        

कार से 75 हजार रुपये ले भागे पल्सर सवार

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर: बिष्टुपुर जैसे पॉश इलाके में हर दिन आपराधिक घटनाएं जारी हैं। कभी चोरी हो रही है तो कभी बैंक के सामने से रुपये की छिनतई। कार से रुपये चुरा उचक्के भाग जा रहे हैं पर बदमाश पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं। बिष्टुपुर थाना क्षेत्र निवासी चंडी प्रसाद नेवलिया के नेवलिया मेंशन के सामने खड़ी कार से पल्सर सवार दो युवकों ने बैग निकाल लिया और चलते बने। ऐसा करते परिवार के लोगों ने देखा भी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

छह को करम पूजा का अवकाश

नागराकाटा : आदिवासियों के विख्यात उत्सव करम पूजा को लेकर आगामी छह सितंबर को चाय बागानों में छुट्टी रहेगी। सूत्र के अनुसार करम पूजा का शुभारंभ पांच सितंबर की शाम से होगा और वह रात भर चलेगी। अगले रोज विसर्जन का अनुष्ठान होगा। अभी से ही करम उत्सव को लेकर आदिवासी समुदाय में उल्लास छाने लगा है। तीज उत्सव मालबाजार : माल शहर में नेपाली समुदाय के संगठन युवा संघ की पहल पर कैलटेक्स मोड़ में तीज उत्सव को ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 12:03 AM (IST)
        

प्रधानमंत्री जनधन योजना साकार

मालबाजार : प्रधानमंत्री जनधन योजना का गुरुवार को उत्तरबंग क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक की मालबाजार शाखा में आगाज किया गया। इस मौके पर बैंक की शाखा में शून्य बैलेंस खाता खुलवाने के लिए काफी ग्राहकों की कतार लगी रही। लोगों में इस योजना के प्रति काफी उत्साह देखा गया। नेउड़ा नदी किनारे मिला अजगर मालबाजार : माल प्रखंड के नेउड़ा नदी चाय बागान इलाके में एक 13 फीट का लंबा अजगर मिला है। बुधवार को स्थानीय निवास... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 11:52 PM (IST)
        

साधना केंद्र में उत्सव

नागरकाटा : वाराणसी में आध्यात्मिक साधना के विशिष्ट केंद्र स्वबोध साधना केंद्र का 34 वां स्थापना दिवस पर वार्षिक उत्सव का आयोजन खास बस्ती में किया गया। बुधवार को इस उत्सव में शामिल थे संस्थापक सदस्य गुरुजी ओम श्री आनंद प्रभु। इस रोज गुरु महाराज का 64 वां जन्म दिन धूमधाम से मनाया गया। इस रोज नेपाल, भूटान, दार्जिलिंग व डुवार्स से आए हजारों भक्तों ने इस रोज अवतार पर्व के बतौर मनाया। उत्सव के दौरान भजन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 11:39 PM (IST)
        

पीटीडब्लूयू भी प्रकृत मजदूरी के पक्ष में

संवाद सूत्र, नागराकाटा : पीपीपी के श्रमिक संगठन पीपीडब्लूयू की तरह आविप समर्थित चाय श्रमिक संगठन पीटीडब्लूयू ने भी चाय श्रमिकों की वास्तविक मजदूरी पर आधारित बीस प्रतिशत बोनस की मांग की है। यूनियन आगामी होने वाली द्विपक्षीय बैठक में इस मांग को सामने रखेगी। यूनियन के वरिष्ठ नेता जॉन बारला ने कहा कि श्रमिकों को मिलने वाली सुविधाओं जैसे राशन, जलावन व बिजली को मिलाकर उनकी कुल मजदूरी होती है 140 रुपए। प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 11:33 PM (IST)
        

दुष्कर्म के आरोप में एसएसबी के जवान की पेशी

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सशस्त्र सीमा बल रानीडांगा मुख्यालय में मणीपुर के जवान रेजान सिंह को गुरुवार को अपनी ही सहयोगी महिला आरक्षी के साथ दुष्कर्म के आरोप में कोर्ट में पेश किया गया। दुष्कर्म का मामला 16 अगस्त का है। विभागीय जांच के बाद आरोपी को एसएसबी ने बागडोगरा थाने को सौंप दिया था। गुरुवार को एससीजेएम कोर्ट में पेशी के दौरान अधिवक्ता राजेश शर्मा और अत्रिदेव शर्मा ने कहा कि यह मामला कोर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:41 PM (IST)
        

सिलीगुड़ी पहुंची सारधा घोटाले की जांच की आंच

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सारधा चिटफंड घोटाले की आंच कोलकाता से सिलीगुड़ी आ पहुंची है। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों की छह सदस्यीय टीम गुरुवार को यहां पहुंची है। वह यहां एक होटल में रहकर गुप्त रूप से उत्तर बंगाल में सारधा चिटफंड से जुड़ी सभी संपत्तियों का ब्यौरा एकत्र कर रही है। उल्लेखनीय है कि उत्तर बंगाल में सारधा चिटफंड कांड के लिए तैयार श्यामल सेन कमेटी के सामने तीन लाख ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:39 PM (IST)
        

पंचानन बर्मा विवि की नियुक्ति परीक्षा रद

संवाद सहयोगी, कूचबिहार : ठाकुर पंचानन बर्मा विश्वविद्यालय के जूनियर सहायक और जूनियर पिउन के पदों पर नियुक्ति में हुई धांधली और भाई भतीजावाद के आरोपों की पुष्टि करते हुए कुलपति ने परीक्षा को रद कर दिया है। गुरुवार को प्रेस वार्ता में बोलते हुए कुलपति इंद्रजीत राय ने बताया कि भाई भतीजावाद का आरोप गलत है। हालांकि परीक्षा में कुछ तकनीकी गड़बड़ी हुई है जिसके चलते उन्होंने परीक्षा को रद कर दिया है। चूंकि ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:33 PM (IST)
        

बच्चों के विवाद में काटा पड़ोसन का कान

मालदा : बच्चों के झगड़े में उलझने का परिणाम यह निकला कि पड़ोसी आपस में ही भिड़ गए। इसी दौरान पड़ोसी ने पड़ोस में रहने वाली एक महिला पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। इससे उस महिला का एक कान बुरी तरह जख्मी हो गया। महिला का नाम सुलेखा मंडल 42 है और उसे गंभीर हालत में मालदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। यह घटना गुरुवार को मालदा थाने के चर कादिरपुर गांव में घटी है जिसके बाद पुलिस आरोपी पड़ोसी मिठू म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:14 PM (IST)
        

अज्ञात शव मिला

माथाभांगा : स्थानीय मानसाइ नदी में गुरुवार को एक अज्ञात शव मिला है। स्थानीय लोगों ने शव को नदी में तिरते देखकर इसकी जानकारी माथाभांगा थाने को दी। इसके बाद ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को बरामद किया। पुलिस ने शव को अंत्यपरीक्षण के लिए भेजने के बाद मामले की छानबीन शुरु कर दी है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:46 PM (IST)
        

प्रधानमंत्री जनधन योजना का आगाज

संवाद सूत्र, माथाभांगा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां गुरुवार को प्रधानमंत्री जनधन योजना के अंतर्गत हर व्यक्ति के लिए खाते के साथ एक लाख की बीमा योजना का शुभारंभ किया वहीं, उत्तर बंगाल में भी बैंक में शून्य बैलेंस वाले खाते खोलने की प्रक्रिया शुरु कर दी गई। इस रोज माथाभांगा की विभिन्न बैंकों की शाखाओं में लोगों के खाते खोले गए। खास तौर से इस रोज सेंट्रल बैंक की माथाभांगा शाखा कार्यालय में शून... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:43 PM (IST)
        

केएलओ के बंद का कोई असर नहीं

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : कामतापुर अलग राज्य के लिए सशस्त्र आंदोलन करने वाले प्रतिबंधित संगठन केएलओ द्वारा आहूत गुरुवार के 12 घंटे बंद का उत्तर बंगाल में कोई असर नहीं दिखा। फिर प्रशासन की ओर से सभी थाना क्षेत्रों में सतर्कता बरती गई थी। कहीं से कोई अप्रिय घटना का समाचार नहीं है। गुरुवार सुबह से ही दुकानदार तीज और गणेश चौथ को लेकर अपनी दुकानें खोलकर बैठे थे। सभी सरकारी दफ्तर और स्कूल कॉलेज भी खुल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:42 PM (IST)
        

बारिश के बाद निकली तेज धूप से बिलबिलाए लोग

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : पिछले दिनों की बारिश के बाद गुरुवार की सुबह निकली तेज धूप से लोग बिलबिला उठे। मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार का तापमान 34 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम में आए इस बदलाव से जहां भारी उमस और गर्मी से लोग परेशान हुए वहीं उल्टी, दस्त व तेज बुखार के मरीजों की संख्या में भी इजाफा हुआ। हद तो तब हो गई जब कई क्षेत्रों में दुर्गापूजा को लेकर बिजली की घटों की अघोषित कटौती की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:39 PM (IST)
        

धरला नदी के कटाव ने लिया भीषण आकार

संवाद सूत्र, दिनहाटा : बाढ़ के कहर के बाद अब दिनहाटा महकमा कटाव के दंश से जूझ रहा है। धरला नदी में हो रहे कटाव ने भयावह शक्ल ले ली है जिससे सैकड़ों घर नदी में समा गए हैं। वहीं, सैकड़ों बीघा खेती की जमीन नदी में विलीन हो गई है। वहीं, स्थानीय लोगों एवं ग्राम पंचायत ने किसी तरह की सरकारी मदद नहीं मिलने के आरोप लगाए हैं। इस वजह से प्रभावित लोग असहाय होकर दिन गुजार रहे हैं। स्थानीय लोगों ने बताया है कि ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:25 PM (IST)
        

सवा किलो सोना व नकदी समेत एक गिरफ्तार

फोटो= बीएसएफ की 96 बटालियन की जी कंपनी को छापेमारी में मिली कामयाबी संवाद सहयोगी, बालुरघाट : सीमा सुरक्षा बल की जी कंपनी की टीम ने छापेमारी में सवा किलो सोना समेत पचास हजार जाली नोट समेत एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। बीएसएफ के रायगंज सेक्टर के डीआइजी यशवंत सिंह ने गुरुवार को बताया कि पकड़ा गया आरोपी हिली सीमांत क्षेत्र के बैकुंठपुर का निवासी 30 वर्षीय मिठुन सरकार है। वह हिली से सोना व नकदी लेकर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 08:52 PM (IST)
        

आतंकी के संदेह में बांग्लादेशी गिरफ्तार

बालुरघाट : दक्षिण दिनाजपुर जिले के हिली थाने की पुलिस ने आतंकी होने के संदेह में एक बांग्लादेशी युवक को गिरफ्तार किया है। बुधवार की रात को उसे हिली थाना क्षेत्र के त्रिमोहिनी से गिरफ्तार किया गया। पकड़े गए आरोपी मो. अराफात रहमान 28, के पास से 601 यूएस डॉलर, तीन हजार बांग्लादेशी टाका और 32 हजार भारतीय रुपए के अलावा एक मोबाइल फोन और दो विदेशी सिम कार्ड जब्त किए गए हैं। हिली थाने के ओसी संदीप सुब्बा न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 08:47 PM (IST)
        

हमले में पड़ोसन की हालत गंभीर

संवाद सूत्र, मालदा : विवाद एक छोटी सी घटना को लेकर शुरु हुआ जिसके बाद वह दो परिवारों के बीच हिंसक घटना में तब्दील हो गया। यह घटना मालदा जिले के हरिश्चंद्रपुर थानांतर्गत भालुका ग्राम पंचायत अंतर्गत फतहपुर में घटी है। पड़ोसी की बकरी अक्सर फसल को नुकसान पहुंचा रही थी। घटना के रोज पड़ोसन ने बकरी को पकड़कर उसे खोआर में डाल दिया। इसी के बाद पड़ोसी सुबल राय ने महिला पर कंप्यूटर के मानिटर से हमला कर दिया। इस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 08:34 PM (IST)
        
(News from West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Friday 29 08 2014

29°c
यह भी देखें