Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 24,2014

सारधा कांड में सीबीआइ ने पेश की पहली चार्जशीट

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 03:06 AM (IST)

जागरण संवाददाता, कोलकाता। सारधा चिट फंड घोटाले में केंद्रीय जांच ब्यूरो ने बुधवार को बैंकशाल कोर्ट में अपनी पहली चार्जशीट दाखिल कर दी। राज्यसभा सांसद कुणाल घोष, सारधा समूह के प्रमुख सुदीप्त सेन व निदेशक देवयानी मुखर्जी के खि... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बंगाल में 58 आतंकी शिविर होने के सुराग

कोलकाता, जागरण ब्यूरो। ब‌र्द्धमान जिले के खागरागढ़ में हुए विस्फोट की जांच के दौरान खुफिया विभाग को पता चला है कि पश्चिम बंगाल में एक-दो नहीं करीब 58 आतंकी प्रशिक्षण शिविर व आइईडी निर्माण केंद्र हो सकते हैं। इधर विस्फोट व आतंकियों के फैले संजाल का रहस्य गहराता जा रहा है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी को ब‌र्द्धमान कांड की जांच के दौरान मुर्शिदाबाद में भी एक आतंकी मॉड्यूल का पता चला है। एनआइए ने मुर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 03:11 PM (IST)
        

सारधा कांड में सीबीआइ ने पेश की पहली चार्जशीट

जागरण संवाददाता, कोलकाता। सारधा चिट फंड घोटाले में केंद्रीय जांच ब्यूरो ने बुधवार को बैंकशाल कोर्ट में अपनी पहली चार्जशीट दाखिल कर दी। राज्यसभा सांसद कुणाल घोष, सारधा समूह के प्रमुख सुदीप्त सेन व निदेशक देवयानी मुखर्जी के खिलाफ पेश की गई चार्जशीट में कई तथ्यों के उल्लेख हैं। इसमें सारधा टूर एंड ट्रैवेल्स, सारधा कंस्ट्रक्शन सहित सारधा समूह की चार कंपनियां के नाम शामिल किए गए हैं। वहीं कुणाल घोष की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 03:06 AM (IST)
        

पटाखा से खिलवाड़ में किशोर जख्मी

संवाद सहयोगी, बेनाचिति: दुर्गापुर इस्पातनगरी के अकबर रोड इलाके में मंगलवार की देर संध्या खेल-खेल में पटाखा तैयार करना एक बच्चे के लिए महंगा पड़ गया। अचानक पटाखा फट जाने से बच्चा गंभीर रूप से जख्मी हो गया व घर का कई सामान भी क्षतिग्रस्त हो गया। उसे गंभीर हालत में दुर्गापुर इस्पात संयंत्र (डीएसपी) अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उसकी हालत नाजुक है। जख्मी बच्चे का नाम नीरज सिंह (15) है, जो दुर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:33 AM (IST)
        

मोबाइल दुकान में लाखों की चोरी

संवाद सहयोगी, रानीगंज : रानीगंज थाना अंतर्गत एनएसबी रोड पर स्थित सैमसंग मोबाइल शोरूम में मंगलवार रात चोर लगभग 5 लाख का मोबाइल, 49 हजार नगद चोरी कर फरार हो गए। खबर पाकर पुलिस पहुंची और मामले की छानबीन में जुट गयी। पुलिस को अब तक कोई भी सुराग नहीं मिला है। शोरूम के मालिक संदीप केडिया ने बताया कि धनतेरस को लेकर दुकान में काफी माल था। रात को वह दुकान बंद कर घर चले गए। सुबह उनको खबर मिली की दुकान में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:33 AM (IST)
        

राजनीति का उद्देश्य संपत्ति अर्जित करना नहीं

जागरण संवाददाता, आसनसोल : आसनसोल नागरिक कमेटी की ओर से आसनसोल नगर निगम प्रशासकीय बोर्ड सदस्य तापस बनर्जी तथा टीएमसीपी के प्रदेश अध्यक्ष अशोक रूद्र का सम्मान समारोह बुधवार को उषाग्राम स्थित गुजरात भवन में आयोजित किया गया। दोनों को कमेटी की ओर से माला पहनाकर तथा शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। वहीं विभिन्न अंचल तथा विभिन्न संगठन के लोगों ने भी उन्हें सम्मानित किया। समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व च... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:33 AM (IST)
        

राजनीति का उद्देश्य संपत्ति अर्जित करना नहीं

जागरण संवाददाता, आसनसोल : आसनसोल नागरिक कमेटी की ओर से आसनसोल नगर निगम प्रशासकीय बोर्ड सदस्य तापस बनर्जी तथा टीएमसीपी के प्रदेश अध्यक्ष अशोक रूद्र का सम्मान समारोह बुधवार को उषाग्राम स्थित गुजरात भवन में आयोजित किया गया। दोनों को कमेटी की ओर से माला पहनाकर तथा शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। वहीं विभिन्न अंचल तथा विभिन्न संगठन के लोगों ने भी उन्हें सम्मानित किया। समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व च... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

'आम आदमी बीमा योजना को राज्य सरकार उदासीन'

खड़गपुर : भारतीय जीवन बीमा निगम की ओर से बीपीएल व एमएपीएल वर्ग के लाभुकों को जीवन बीमा की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए शुरू की गई आम आदमी बीमा योजना में राज्य सरकार की ओर से अपेक्षित सहयोग नहीं मिल पा रहा है। यह बात सोमवार को पश्चिम मेदिनीपुर जिले के खड़गपुर स्थित एलआइसी के मंडलीय कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय प्रबंधक (पी एंड जीएस) सतीश चंद्र सिंह व वरिष्ठ मंडलीय ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:10 PM (IST)
        

मेदिनीपुर में अबेका का प्रदर्शन

संवाद सूत्र, मेदिनीपुर : मुख्यमंत्री के आश्वासन के मुताबिक विद्युत शुल्क कम करने की मांग को लेकर अबेका की पश्चिम मेदिनीपुर जिला इकाई की ओर से बुधवार को मेदिनीपुर शहर स्थित जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष विरोध-प्रदर्शन के बाद ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शनकारियों की अगुवाई कर रहे संगठन की जिला इकाई के सचिव जगन्नाथ दास, सदस्य चंडी हाजरा, दिलीप दास, गोराचांद मन्ना आदि ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले ही मुख्यमंत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:05 PM (IST)
        

दीपावली को ले बाजारों में रौनक

जागरण न्यूज नेटवर्क, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिलांतर्गत खड़गपुर व मेदिनीपुर समेत जनपद के विभिन्न भागों में बुधवार को दीपावली एवं काली पूजा की तैयारियां जोरों पर रही। हर किसी के तैयारियों में जुटे रहने से बाजारों में खासी रौनक रही। लोगों ने देर रात तक बाजारों में खरीदारी की। बताते चलें कि शहर में दीपावली की तैयारियां पिछले कई दिनों से जारी थी। घरों की साफ-सफाई के बाद लोगों ने साज-सज्जा व पूजन सा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:02 PM (IST)
        

मन मोह रहे पूजा पंडाल

संवाद सहयोगी, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिलांतर्गत रेलनगरी खड़गपुर में काली पूजा को लेकर भी कम उत्साह नहीं देखा जा रहा है। बड़ी संख्या में सार्वजनिक पूजा पंडालों में काली पूजा महोत्सव आयोजित किया जा रहा है, जिसमें कहीं कला तो कहीं प्रकृति को थीम बनाया गया है। शहर के झपाटापुर में 27 यूथ सेंटर की ओर से इस बार प्रख्यात शिल्पी यामिनी राय के कलेक्शन से पंडाल की अनुकृति तैयार की गई है, जिसका बजट करीब 9 ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:02 PM (IST)
        

जिप सदस्या की गोली मारकर हत्या

संवाद सूत्र, मेदिनीपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला परिषद की सदस्य व टीएमसी नेत्री काकोली बरदलोई की मंगलवार रात अज्ञात हमलावरों ने आनंदपुर थाना क्षेत्र के लोआदा गांव स्थित उनके घर के बाहर गोली मार कर हत्या कर दी, जबकि उनके पति विश्वजीत बरदलोई को गंभीरावस्था में कोलकाता रेफर कर दिया गया। विश्वजीत के भाई रंजीत बरदलोई ने बताया कि मंगलवार की रात उनके भाई-भाभी घर से बाहर निकले थे, तभी चार-पांच लोगों के एक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:01 PM (IST)
        

छठ पूजा को ले टीएमसी ने की बैठक

खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिलांतर्गत खड़गपुर में छठ पूजा के आयोजन तथा व्रतियों के स्वागत के लिए मंगलवार की शाम तृणमूल कांग्रेस की एक जरूरी बैठक भगवानपुर में आयोजित की गई, जिसमें संबद्ध विषय पर बारीकी से विचार-विमर्श किया गया। बैठक के बाद एक कमेटी का गठन किया गया। जिसमें अधिवक्ता सतीश शर्मा को अध्यक्ष, एसएन पटवारी को सचिव तथा ज्ञान चंद शर्मा और सुबीर मुखर्जी को संयुक्त संयोजक चुना गया। चयनित सदस्यों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 05:30 PM (IST)
        

पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग, दो की मौत

जागरण संवाददाता, कोलकाता। दक्षिण 24 परगना में एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग में बच्ची समेत दो लोगों की मौत हो गयी जबकि तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दक्षिण 24 परगना क्षेत्र के चम्पाहाटी में अवैध रूप से पटाखों का निर्माण कर रही एक फैक्ट्री में सोमवार रात अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। साथ ही पटाखों में विस्फोट होने ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 02:17 AM (IST)
        

नामांकन शुल्क में वृद्धि पर भड़के अभिभावक

जागरण संवाददाता, आसनसोल : ईस्टर्न रेलवे हायर सेकेंडरी स्कूल में गैर रेलवे विद्यार्थियों का नामांकन शुल्क तीन गुना किए जाने के खिलाफ मंगलवार को भी अभिभावकों का विरोध जारी रहा। तृणमूल छात्र परिषद ने इस आंदोलन का समर्थन किया। स्कूल में निरीक्षण के लिए पहुंचे डीआरएम एसएस गहलौत व सीनियर डीपीओ चिन्मय आइच के समक्ष भी लोगों ने आक्रोश जताया। लेकिन अधिकारियों द्वारा रेलवे स्कूल में पढ़ाने की इच्छा न रहने पर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

आग्नेयास्त्र के साथ दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, दुर्गापुर : कटवा थाना की पुलिस ने सोमवार की रात गांजा व आग्नेयास्त्र के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया। मंगलवार को उन्हें कोर्ट में पेश किया गया, जहां उनकी जमानत याचिका नामंजूर हो गई व आठ दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। बताया जाता है कि सोमवार की रात सफारी गाड़ी से अराजक अराजक तत्व कटवा पहुंचे थे। गाड़ी में वे लोग घूम रहे थे उसी समय आरएमसी मार्केट के समीप पुलिस ने संदेह होने पर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

समस्याओं का शीघ्र होगा समाधान

जागरण संवाददाता, दुर्गापुर : कुटीर उद्योग राज्य मंत्री स्वपन देवनाथ ने सोमवार कटवा के बंगाल टेक्नीकल इंस्टीच्यूट (बीआइटी) का दौरा किया। उनके साथ कई लोग मौजूद थे। कॉलेज में जाकर अधिकारियों के साथ बातचीत की व समस्याओं को जाना। साथ ही कॉलेज में तकनीकी शिक्षा के लिए संसाधनों का भी अभाव देखा। छात्रों के मुकाबले शिक्षकों की संख्या भी कम थी। उन्होंने कॉलेज प्रबंधन से समस्या को लेकर प्रोजेक्ट रिपोर्ट भी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

बायोमीट्रिक पद्धति से मजदूरों पर बढ़ेगा कार्यभार

संवाद सहयोगी, सांकतोडि़या : इफ्टू से संबद्ध खान मजदूर कर्मचारी यूनियन की ओर से 14 सूत्रीय मांगों को लेकर मंगलवार को ईसीएल मुख्यालय सांकतोड़िया के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद प्रबंधन को मांग पत्र सौंपा गया। इंडियन फेडरेशन ऑफ ट्रेड यूनियन (इफ्टू) के बैनर तले लोग डिसरगढ़ स्थित स्टेडियम में एकत्रित हुए एवं जुलूस के साथ ईसीएल मुख्यालय पहुंचे और प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन को संबोधित ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

रिक्शा हड़ताल स्थगित

मालबाजार : माल महकमा प्रशासन के आश्वासन पर माल महकमा रिक्शा चालक यूनियन ने फिलहाल बैटरी चालित रिक्शों के खिलाफ बुलाई गई बेमियादी हड़ताल को स्थगित रखने का फैसला लिया है। मंगलवार की दोपहर को माल महकमा के एसडीओ कार्यालय में डिप्टी मजिस्ट्रेट प्रवीण लामा की अध्यक्षता में बैठक हुई। बातचीत के दौरान ही रिक्शा चालक यूनियन ने आंदोलन को फिलहाल स्थगित रखने का निर्णय लिया है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:56 PM (IST)
        

मृत मिला साहील

मालबाजार : उदलाबाड़ी टाउनशिप इलाके में एक साहील मृत मिला है। स्थानीय सूत्र के अनुसार संभवतया सोमवार की रात को सड़क पार करने के दौरान किसी वाहन की चपेट में आ गया। मंगलवार की सुबह साहील के मृत शरीर को मालबाजार वन्य प्राणी स्क्वैड को सौंप दिया गया। वन्य प्राणी साहील वयस्क नर था। अवैध शराब के खिलाफ अभियान मालबाजार : काली पूजा के पहले अभियान चलाकर आबकारी विभाग ने देसी शराब की भट्ठियों को ध्वस्त कर द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:47 PM (IST)
        

दो हाथियों की मौत से ंिचंता व्याप्त

संवाद सूत्र, नागराकाटा : अलग अलग दो वयस्क हाथियों की मौत की घटना से पर्यावरण प्रेमियों के साथ ही वन विभाग में चिंता व्याप्त है। मंगलवार की सुबह इन हाथियों को धान के खेत में मृत अवस्था में पड़े हुए देखा गया। ये घटनाएं नागराकाटा प्रखंड के अपर कलाबाड़ी और पानझोड़ा बस्ती में घटी हैं जहां क्रमश: एक नर और मादा हाथी के शव मिले हैं। वन विभाग के सूत्रों के अनुसार दोनों ही मौत के मामलों में बिजली के स्पर्शाघात... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:36 PM (IST)
        
(News from West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Friday 24 10 2014

31°c
यह भी देखें