1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बारिश और बाढ़ से 11 की मौत, मरने वालों की संख्या बढ़कर 64

Rain and flooding kill 11, death toll rises to 64

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल में भारी बारिश और बाढ़ ने रविवार को 11 और जानें लील लीं। सूबे में कुदरत के इस कहर से मरने वालों की संख्या बढ़कर 64 हो गई है हालांकि अधिकारिक तौर पर अब तक 50 लोगों के मरने की पुष्टि की गई है। इससे पहले शनिवार तक कुल 53 लोगों के मरने की खबर थी। रविवार को उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट अंतर्गत संदेशखाली के दक्षिण आखड़ा में वज्रपात से खुले में खेल रहे दो किशोरों समेत चार ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 02:04 AM (IST)
        

भाजपा छोड़ टीएमसी में सैकड़ों शामिल

संस, बर्नपुर : ध्रुवडंगाल स्पोर्टिग क्लब में आयोजित एक समारोह के दौरान रविवार को बीजेपी छोड़कर 115 लोगों ने टीएमसी का दामन थाम लिया। इस दौरान डीएसए क्लब के 115 सदस्य पप्पू मिश्र के नेतृत्व में टीएमसी में शामिल हुए। राज्य के श्रम मंत्री मलय घटक ने टीएमसी का झंडा थमा कर उनलोगों को दल में शामिल किया। पप्पू मिश्र ने कहा कि पहले वे तथा डीएसए क्लब के अन्य सदस्य भाजपा में थे, मगर भाजपा की नीति ठीक नहीं हो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 01:33 AM (IST)
        

बारिश से फसल व सब्जी की खेती प्रभावित

जागरण संवाददाता, दुर्गापुर : बारिश के कारण व‌र्द्धमान जिले के तकरीबन दो सौ ग्राम पंचायत इलाका जलमग्न है। एक तरफ जहां आम जनता बारिश व इलाका जलमग्न होने से परेशान है। वहीं दूसरी तरफ जलमग्न होने से इस बार अमन धान की खेती भी प्रभावित होने की आशंका जतायी जा रही है। जिले में तकरीबन 79 हजार हेक्टेयर जमीन पर लगा धान जलमग्न हो गया है। अगर जल्द से जल्द धान के खेतों से पानी नहीं हटा तो बिचड़ा नष्ट होने का भी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 01:33 AM (IST)
        

कर्मियों को बकाया डीए दे सरकार

संवाद सहयोगी, जामुड़िया : सीटू से संबद्ध जामुड़िया म्यूनिसिपल इम्पलाइज यूनियन का 5 वां सम्मेलन रविवार को नजरूल शतवार्षिकी भवन में आयोजित किया गया। सम्मेलन के दौरान आल बंगाल म्युनिसिपल यूनियन के व‌र्द्धमान जिला सचिव समा घोष, सीटू नेता तापस कवि, सुंदर जोशी, विनय हांसदा, राजशेखर मुखर्जी, नुमान असगर खान आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे। सम्मेलन के दौरान कुल 12 सूत्री मांगों को लेकर चर्चा किया गया। इस दौरान ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 01:33 AM (IST)
        

दुर्गापुर के कई इलाका जलमग्न

जागरण संवाददाता, दुर्गापुर : जिले की सभी नदिया उफान पर हैं। बड़ी के साथ-साथ छोटी नदियों का जलस्तर भी काफी बढ़ गया है। दुर्गापुर में तामला नदी का जलस्तर बढ़ जाने से मेनगेट, तामला बस्ती सहित कई इलाका रविवार को जलमग्न हो गया है। तामला नदी का जलस्तर बढ़ जाने के कारण दुर्गापुर केमिकल कॉलोनी से दुर्गापुर प्रोजेक्ट लिमिटेड जानेवाला रास्ता भी जलमग्न हो गया है। वहीं दामोदर नदी का के तटीय इलाके माना, पुरसा, ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 01:33 AM (IST)
        

तृकां के इशारे पर काम कर रही पुलिस

संवाद सहयोगी, बेनाचिति : दुर्गापुर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में चल रहे अपराधिक कार्यो एवं प्रशासन पर पक्षपात करने का आरोप लगाते हुए माकपा जोनल कमेटी की ओर से विभिन्न थानाओं के समक्ष प्रदर्शन किया जा रहा है। रविवार कोकोवेन थाना के समक्ष सैकड़ों माकपा समर्थकों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान वार्ड संख्या 28, 32, 20, 31 के महिला पुरुष शामिल थे। प्रदर्शन के दौरान मांगों का ज्ञापन पुलिस अधिकारी के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 01:33 AM (IST)
        

कल्याणपुर स्कीम दो में खूंटीपूजा

जासं, आसनसोल : शिल्पांचलवासियों को दुर्गोत्सव में आकर्षित करने के लिए विभिन्न दुर्गापूजा कमेटियां जोरशोर से जुट गयी हैं। रविवार को कल्याणपुर हाउ¨सग स्कीम दो में सार्वजनीन दुर्गापूजा कमेटी के 34वें दुर्गापूजा पंडाल निर्माण की शुरूआत खूंटीपूजा के साथ हुई। यह आसनसोल दक्षिण के विधायक तापस बनर्जी के नेतृत्व में खूंटीपूजा की गयी। इस मौके पर कमेटी के अध्यक्ष अभिजीत घोष, कार्यकारी अध्यक्ष आलोक मुखर्जी मुन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 01:33 AM (IST)
        

मंत्री से की फरियाद

संस, रेलपार : राज्य के श्रम मंत्री मलय घटक से आसनसोल रेलवे हॉकर्स रविवार की दोपहर रेलपार धादका रोड बढु़आ बाजार में मिले और अपनी समस्या रखी। हॉकर्स ने मंत्री को बताया कि पिछले कई महीनों से रेल प्रशासन ने स्टेशन क्षेत्र में हॉकरी करने पर रोक लगा रखी है, जिससे उनके तथा उनके परिवार के समक्ष भूखमरी की स्थिति हो गयी है। हॉकर्स ने मंत्री घटक से मांग की उनकी समस्या का समाधान निकालकर स्टेशन में हॉकरी करने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 01:33 AM (IST)
        

ट्रेन से गिरकर अज्ञात अधेड़ की मौत

जासं, आसनसोल : बर्नपुर- आसनसोल रेलखंड में रविवार की सुबह किसी ट्रेन से गिरकर एक अज्ञात यात्री 45 की मौत हो गयी। रेलवे पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वाहन से कुचलकर अज्ञात की मृत्यु आसनसोल : रानीगंज थाना क्षेत्र के बांसरा मोड़ के निकट नेशनल हाइवे पर रविवार की अहले सुबह किसी अज्ञात वाहन से कुचलकर एक अज्ञात व्यक्ति 30 की मौत हो गयी। पुलिस ने संभावना जतायी कि मृतक किस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 01:33 AM (IST)
        

समाज के बच्चों को शिक्षित करना जरूरी

संस, बेनाचिति : दुर्गापुर पुलिस की ओर से वारिया फाड़ी अंतर्गत मेनगेट में संचालित ²ष्टि नामक स्कूल के नए भवन का उद्घाटन पुलिस कमिश्नर अजय कुमार नंद ने किया। उन्होंने कहा कि चार वर्ष पहले गरीब बच्चों में शिक्षा का प्रकाश फैलाने के लिए पुलिस की ओर से ²ष्टि शिक्षण संस्थान खोला गया। ताकि समाज के सभी बच्चे शिक्षित हो सके। उन्होंने कहा कि कोशिश करने से हर मुश्किल काम आसान हो जाता है, बस इरादा नेक होना चाह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 01:33 AM (IST)
        

पानी ने जिले में मचायी तबाही

जासं, आसनसोल : एक तो इंद्रदेव का कोप दूसरे डीवीसी के पंचेत व मैथन डैम तथा झारखंड के सिकटिया डैम से भारी मात्रा में पानी छोड़े जाने के कारण व‌र्द्धमान जिला में चारों ओर तबाही का आलम है। स्थिति गंभीर होते देखकर सेना व एनडीआरएफ को उतारा गया है। जिला प्रशासन ने हाईअलर्ट जारी कर दिया है। डीएम, एसपी समेत कई वरिष्ठ अधिकारी स्वयं राहत कार्य में जुटे हुए हैं। नदी किनारे के निचले इलाकों में पानी भर गया है। क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 01:32 AM (IST)
        

स्कूल प्रबंधन कमेटी ने की विधायक से हस्तक्षेप की मांग

संस, सांकतोड़िया : सांकतोड़िया अंचल अन्तर्गत हिन्दी भाषा भाषी बालिकाओं का इकलौता स्कूल इंदिरा गांधी हिन्दी उच्च बालिका विद्यालय के अस्तित्व पर संकट को देखते हुए स्कूल प्रबंधन कमेटी ने विधायक से हस्तक्षेप की मांग की है। मालूम हो कि इंदिरा गांधी हिन्दी उच्च बालिका विद्यालय परिसर में ही एक अन्य स्कूल खोलने की योजना है। स्कूल प्रबंधन कमेटी ने कुल्टी विधायक उज्ज्वल चटर्जी को आवेदन देकर हस्तक्षेप करने का ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 01:32 AM (IST)
        

खेतों में पहुंचा नदी का पानी

जामुड़िया : लगातार बारिश से जामुड़िया के ग्रामीण क्षेत्रों में भारी नुकसान हुआ है। ग्रामीण क्षेत्रों के कई मिट्टी के घर गिर गए हैं। वहीं भारी बारिश तथा अजय नदी का जलस्तर बढ़ जाने से धान लगा लगभग 200 बीघा जमीन पानी में डूबा हुआ है। दरबारडांगा, लाल बाजार, सिद्धोपुर, बागडिया, भूड़ी आदि गांवों के खेत में अजय नदी का पानी भर गया है। कृषक मधुसूदन मंडल ने बताया कि अजय नदी के किनारे स्थित जामुड़िया के लगभग आधा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 01:32 AM (IST)
        

आग्नेयास्त्र के साथ गिरफ्तार

बेनाचिति : अंडाल थाना की पुलिस ने आग्नेयास्त्र रखने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया। रविवार आरोपी को अदालत में पेश किया गया, जहां सुनवाई के दौरान उसकी जमानत नामंजूर हो गई। पकड़ा गया आरोपी शेख इलियास धंडाडीह गांव का निवासी है। पुलिस ने बताया कि रविवार की सुबह इलाके में वह किसी आपराधिक घटना को अंजाम देने के लिए घूम रहा था। तभी पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया। गुजारा भत्ता नहीं देने पर बंदी बेनाचिति... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 01:32 AM (IST)
        

दीवार गिरने से दो भाइयों समेत तीन की मौत

जाटी, दुर्गापुर : जिले में बाढ़ का कहर दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। एक तरफ बाढ़ से जिले के तकरीबन दो सौ ग्राम पंचायत इलाकों के सैकड़ों गांव जलमग्न हो गए हैं। जिले से बहनेवाली सभी नदियां उफान पर हैं। भागरथी एवं अजय नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया है। वहीं दामोदर नदी का जलस्तर बढ़ जाने के कारण लगातार पानी छोड़ने की मात्रा बढ़ती जा रही है। वहीं दूसरी तरफ बारिश के कारण कमजोर हुए मिट्टी के घर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 01:32 AM (IST)
        

दर्जनों घरों में घुसा बारिश का पानी

जागरण संवाददाता, आसनसोल : भारी बारिश से जहां जिले के ग्रामीण इलाके बुरी तरह से प्रभावित है, वहीं आसनसोल शहर के हिस्से भी इससे अछूते नहीं है। शहर में गारूई व नुनिया नदी उफान पर है। जिसके कारण इस किनारे बसी बस्तियों के सैकड़ों आवासों में पानी भरने का खतरा बना हुआ है। वहीं कई इलाकों में सही ड्रेनेज सिस्टम नहीं होने के कारण नालियों का पानी लोगों का घरों में घुस रहा है। आसनसोल शहर के इस स्थिति से प्रभ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 01:32 AM (IST)
        

देर से खुलेगी कालका व मुंबई मेल

जासं, आसनसोल : कोलकाता में पिछले कई दिन से हो रही तेज बारिश के कारण रेलवे ट्रैक में पानी भर जाने के कारण रविवार को अप की ओर जानेवाली कालका मेल व मुंबई मेल कई घंटे देर से हावड़ा स्टेशन से खुलेगी। वहीं उक्त ट्रेनों को जगह जगह रोककर धीमी गति से चलाई जाएगी। पूर्व रेलवे मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, लगातार तेज बारिश होने से रेलवे ट्रैक में जलजमाव होने के कारण हावड़ा स्टेशन से कालका मेल रविवार की रा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 01:32 AM (IST)
        

हत्या की साजिश में पत्नी व ससुर गिरफ्तार

बेनाचिति : दुर्गापुर थाना की पुलिस ने पति की हत्या की साजिश मामले में पत्नी एवं ससुर को गिरफ्तार किया। रविवार आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां आरोपी की जमानत याचिका नामंजूर हो गई एवं जेल भेज दिया गया। आरोपियों में सलानपुर के जीतपुर निवासी ससुर अजीत मंडल एवं दुर्गापुर के रहीमपथ निवासी पत्नी झूमा मंडल शामिल हैं। बताया झूमा व उसके घरवालों पर साजिश के तहत हत्या का आरोप लगाया था। जिसकी जांच पुल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 01:32 AM (IST)
        

बारिश से सड़क टूटी, रूट बदला

संवाद सहयोगी, सांकतोड़िया : 'कोमेन' चक्रवात के कारण बीते कई दिन से हो रही लगातार वर्षा के कारण शनिवार को पुरुलिया-आसनसोल मुख्य सड़क मार्ग के किनारे नितुरिया प्रखंड के इनानपुर के पास डायवर्सन की कच्ची सड़क टूटने से वाहनों को दूसरे रूट से भेजने का प्रबंध किया गया है। वाहनों को पंचेत तथा गोबाग के रास्ते भेजा जा रहा है। जानकारी के अनुसार इनानपुर के पास आसनसोल-पुरुलिया मुख्य सड़क पर पुल निर्माण की प्रक्रि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 01:32 AM (IST)
        

जमीन को लेकर दो पक्षों में विवाद

संवाद सूत्र, धेमोमेन : कुल्टी थाना क्षेत्र के नियामतपुर फाड़ी अंतर्गत चिनाकुड़ी डीपीएस मोड़ स्थित गुरुनानक मिशन स्कूल के समीप मैदान में पौधारोपण को लेकर रविवार को विवाद उत्पन्न हो गया। बताया जाता है कि रविवार की सुबह कुछ स्थानीय लोगों ने गुरुनानक मिशन स्कूल के समीप मैदान के इर्दगिर्द कुछ पौधा लगाया था। जिसका गुरुद्वारा कमिटी के कुछ सदस्य ने आकर विरोध किया। उसी बात पर विवाद शुरू हो गया, इससे स्थिति त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 01:32 AM (IST)
        
(News from West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें