1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सांसद प्रसून बनर्जी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट

Arrest warrant against MP Prasun Banerjee

जागरण संवाददाता, कोलकाता। विधाननगर अदालत ने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने एवं ट्रैफिक कांस्टेबल को थप्पड़ मारने के मामले में हावड़ा के तृणमूल कांग्रेस सांसद प्रसून बनर्जी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। सांसद को आगामी 17 जुलाई तक सशरीर अदालत में हाजिर होने का निर्देश दिया गया है। उस समय तक प्रसून के हाजिर नहीं होने पर पुलिस को उन्हें गिरफ्तार करने का निर्देश दिया गया है। बार-बार तलब किये ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 03:41 AM (IST)
        

सोदपुर क्षेत्र के प्रति प्रबंधन उदासीन

आसनासोल : कोयला मजदूर कांग्रेस के अध्यक्ष एवं हिन्द मजदूर सभा की राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य राकेश कुमार ने कहा कि प्रबंधन सोदपुर क्षेत्र के प्रति उदासीन रवैया अपना रहा है। जिसकी वजह से एक के बाद एक खदानें बंद हो रही है। ईसीएल के बीआइएफआर से निकलने के बाद भी प्रबंधन सोदपुर क्षेत्र के विकास के लिए समुचित फंड नहीं दे रहा है। मानसून के पहले सुरक्षा के ²ष्टिकोण से जो तैयारी होनी चाहिए वह नहीं की गयी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:58 AM (IST)
        

पेयजल समस्या के विरोध में प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, बर्नपुर : पेयजल, सफाई व सड़क मरम्मत की मांग को लेकर शुक्रवार को आसनसोल नगर निगम क्षेत्र के वार्ड संख्या 4 और 39 और 4 के नागरिकों ने करीमडंगाल नेहरू रोड जाम कर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान लोगों ने नगर निगम प्रशासन के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। प्रदर्शन के दौरान डॉ. धर्मराज विश्वकर्मा ने कहा कि बर्नपुर की करीमडंगाल नेहरु रोड विगत 15 वर्षो से जर्जर है। जिसके कारण कई बार हादसा भी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:58 AM (IST)
        

रायना में पुलिस पर हमला, थाना प्रभारी जख्मी

संवाद सहयोगी, व‌र्द्धमान : जिले के रायना इलाके में अराजक तत्वों द्वारा बम लाने की सूचना मिलने पर छापेमारी करने गई पुलिस पर ही अराजक तत्वों ने हमला कर दिया। जिसमें थाना प्रभारी संजय राय समेत अन्य पुलिस जवान जख्मी हुए। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। जिसके बाद पुलिस ने इलाके में छापेमारी करते हुए 21 आरोपियों को गिरफ्तार किया। जिसमें कई तृकां के समर्थक हैं। सभी को कोर्ट में पेश कर पांच आरोपियों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:57 AM (IST)
        

पी कुमार सचिव और अनिल बने अध्यक्ष

जागरण संवाददाता, आसनसोल : नयी कमेटी गठन के साथ पूर्व रेलवे मेन्स यूनियन शाखा दो का द्विवाíषक सम्मेलन शुक्रवार को रेलवे विवेकानंद हाल में संपन्न हो गया। लगातार दूसरी बार शाखा दो के सचिव पी कुमार एवं अध्यक्ष अनिल ¨सह को चुना गया। सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्व रेलवे मेंस यूनियन के संयुक्त सचिव एमकेपी ¨सह ने कहा कि वर्तमान सरकार रेलवे को निजी कंपनियों के हाथों में सौंपने का प्रयास कर रही है। यूनिय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:57 AM (IST)
        

शिक्षण संस्थान को बनाया राजनीतिक अखाड़ा

जागरण संवाददाता, आसनसोल : राज्य के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में शासक दल पर राजनीतिक अखाड़ा बनाने का आरोप लगाते हुए राज्य सरकार की नीतियों के खिलाफ में वामपंथी शिक्षक, छात्र व युवा संगठन द्वारा आल बंगाल टीचर्स एसोसिएशन (एबीटीए) आसनसोल जोनल कमेटी के बैनर तले शुक्रवार को जुलूस निकालकर प्रतिवाद जताया गया। आसनसोल नगरनिगम के समक्ष सभा कर जुलूस निकाला गया जो जीटी रोड होकर हट्टन रोड मोड़ पहुंचकर सभा में तब्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:57 AM (IST)
        

ईसीएल अधिकारियों-कर्मियों को ग्रामीणों ने धुना

पाण्डेश्वर : खुट्टाडीह ओसीपी के बेलपहाड़ी पैच को लेकर विवाद फिर गहराता जा रहा है। शुक्रवार की दोपहर में ग्रामीणों ने ब्लॉ¨स्टग से घर क्षतिग्रस्त होने का आरोप लगाते हुए ईसीएल अधिकारियों व ग्रामीणों के साथ हाथापाई की। वहीं दो गाड़ियों को भी क्षतिग्रस्त किया। जिससे पैच में कार्य बंद हो गया है। पिछले 19 जून को एडीएम की मौजूदगी में ग्रामीणों ने पुनर्वास के लिए समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किया था। जिसके बा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:57 AM (IST)
        

बंदी के कगार में डीपीएल की कोकोवेन यूनिट

जागरण संवाददाता, दुर्गापुर : कोयला नहीं मिलने के कारण एवं विदेश से सस्ते दर पर हार्ड कोक उपलब्ध होने के कारण वर्षो पुरानी दुर्गापुर प्रोजेक्ट लिमिटेड (डीपीएल) के हार्ड कोक निर्माण करनेवाली इकाई कोकोवेन यूनिट बंद करने के कगार पर पहुंच गई है। जिससे श्रमिक संगठनों में ¨चता देखने को मिल रही है। सीटू ने कोकोवेन यूनिट को प्रबंधन द्वारा साजिश के तहत पूरी तरह से कूल डाउन करने का आरोप लगाया है। हालांकि तृक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:57 AM (IST)
        

विजिलेंस ने लिपिक व अधिकारी से की पूछताछ

जागरण संवाददाता, आसनसोल : पूर्व रेलवे के विजिलेंस अधिकारी ने शुक्रवार को आसनसोल स्टेशन प्रबंधक के अधीन कार्यरत एक कर्मी को मास्टर रेल में गैरहाजिर एवं पे स्लिप में उपस्थित पाने के बाद संबंधित लिपिक एवं अधिकारी से पूछताछ की। साथ ही मामले की छानबीन के लिए कागजात को अपने साथ कोलकाता ले गए। सूत्रों के अनुसार विजिलेंस को गुप्त सूचना मिली थी कि स्टेशन प्रबंधक के अधीन कार्यरत एक वरिष्ठ लिपिक अपने स्वार्थ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:57 AM (IST)
        

वज्रपात से बारूद गोदाम क्षतिग्रस्त

संस, जामुड़यिा : जामुड़िया थाना अंतर्गत हुरमाडांगा स्थित इंडिया एक्सप्लोसिव नामक बारूद का गोदाम शुक्रवार की शाम को वज्रपात होने के कारण जोरदार आवाज के साथ धाराशायी हो गया। इस घटना में पास में खेत में काम कर रहा बबलू सोरेन (24) नामक एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। विस्फोट इतना तीव्र था कि पास के हुरमाडांगा आदिवासी गांव के कई घरों में दरार पड़ गयी और कुछ घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए। बारूद गोदाम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:55 AM (IST)
        

अज्ञात शव बरामद

संवाद सहयोगी, बर्नपुर : आद्रा रेल मंडल के आसनसोल-आद्रा रेलखंड पर दामोदर पुल के निकट शुक्रवार की शाम रेलवे लाइन के पास एक अज्ञात युवक का बरामद हुआ। सूचना पाकर जीआरपी पहुंची तथा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। आशंका जतायी जा रही है कि युवक की मौत किसी ट्रेन से गिरकर या खंभे से टकराने से हुई है। समाचार लिखे जाने तक मृतक की शिनाख्त नहीं हो पायी थी। जीआरपी मामले की छानबीन में जुटी थी।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:55 AM (IST)
        

रेलकर्मी के घर में हजारों की चोरी

जासं, आसनसोल : आसनसोल नार्थ थाना अंतर्गत वार्ड संख्या 24 स्थित रेलपार के गोपाल नगर में गुरुवार की रात चोरों ने एक रेलकर्मी के घर को निशाना बनाते हुए हजारों रुपये की संपत्ति चुरा ली। घटना के वक्त घर में कोई नहीं था, जिसका लाभ उठाकर चोरों ने ताला तोड़कर घटना को अंजाम दिया। बताया जाता है कि एम ¨सह नामक उक्त रेलकर्मी गुरुवार की सुबह ही सपरिवार किसी कार्य से पटना गए थे। शुक्रवार की सुबह मकान मालिक ने उ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:55 AM (IST)
        

ट्रेन से गिरकर अज्ञात की मौत

जासं, आसनसोल : आसनसोल- व‌र्द्धमान डाउन पैसेंजर ट्रेन से गुरुवार की रात 55 वर्षीय एक अज्ञात यात्री की गिरकर मौत हो गयी। उक्त घटना अंडाल स्टेशन के निकट हुई। रेलवे पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। आत्महत्या आसनसोल : जामुडिया थाना अंतर्गत ¨नघा मिशिरबांध निवासी जितेंद्र ¨सह 34 नामक व्यक्ति ने अज्ञात कारणों से गुरुवार को गले में फांसी का फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। स्थानीय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:55 AM (IST)
        

कार व बाइक में टक्कर, एक की मौत

जासं, आसनसोल : नेशनल हाइवे संख्या दो पर रानीगंज थाना इलाके में शुक्रवार की सुबह कार व बाइक में हुई टक्कर में बाइक सवार मानिक बेसरा नामक व्यक्ति की मौत हो गयी। जबकि बाइक सवार उनका दामाद दिलीप मरांडी 30 गंभीर रूप से घायल हो गया। बताया जाता है कि मृतक ईसीएल कर्मी थे। उक्त घटना रानीशायर मोड़ के निकट टीबी अस्पताल के समक्ष हुई। बताया जाता है कि दोनों व्यक्ति बाइक से कहीं जा रहे थे। उसी दौरान कोलकाता से आ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:55 AM (IST)
        

आज रद रहेगी धनबाद-आसनसोल पैसेंजर

आसनसोल : आसनसोल मंडल के सीतारामपुर एवं आसनसोल के बीच हीरापुर यार्ड एवं बराचक सहित अप मेन लाइन एवं रिलीफ लाइनों पर खंभों को हटाने के लिए 4 जुलाई को 12:30 बजे से 14:30 बजे तक 2 घंटे के लिए पॉवर एवं ट्रैफिक ब्लॉक की आवश्यकता होगी। परिणाम स्वरूप 53322 डाउन (धनबाद से प्रस्थान 13:10 बजे)/53321 अप ( आसनसोल से प्रस्थान : 16:30 बजे) धनबाद-आसनसोल पैसेंजर उक्त तिथि को रद रहेगी। 63545 अप आसनसोल- धनबाद मेमू को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:55 AM (IST)
        

समझौते के बाद खुला जयसालासर कारखाना

संवाद सहयोगी, रानीगंज : रानीगंज के मंगलपुर स्थित जयसालासर बालाजी इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड कारखाना शुक्रवार को श्रमिक और प्रबंधन के बीच समझौते के पश्चात पुन: खुल गया। यहां 110 श्रमिक कार्यरत हैं। पुराने श्रमिकों की छंटनी, नए श्रमिकों की बहाली के विवाद के बाद बुधवार को प्रबंधन ने कारखाना बंद कर दिया था। गुरुवार को कारखाना के एमडी राजीव जाजोदिया ने फैक्ट्री में सस्पेंशन ऑफ वर्क का नोटिस जारी कर द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:54 AM (IST)
        

ईस्ट बंगाल टीम को मिली जमानत

पाण्डेश्वर : बीसी राय मेमोरियल गोल्डन कप फुटबॉल टूर्नामेंट के तीसरे मैच में ईस्ट बंगाल की टीम ने पाण्डेश्वर एकादश टीम को पराजित कर जीत हासिल की। खेल के दौरान दोनों टीमों ने निर्धारित समय में दो-दो गोल किया। अंत में ट्राइ ब्रेकर में ईस्ट बंगाल की टीम ने पाण्डेश्वर एकादश को 4:3 गोल से हराया। ईस्ट बंगाल के मनख दे को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। शुक्रवार को युनाइटेड स्पो‌र्ट्स एवं प्रीमियर लीग क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:54 AM (IST)
        

क्षतिग्रस्त सड़क पर वाहनों का प्रवेश वर्जित

जागरण संवाददाता, दुर्गापुर : कटवा इलाके में बारिश होने एवं ब्रह्माणी नदी का जलस्तर बढ़ने से इलाके के कई इलाके जलमग्न हो गए थे। अब भी कई इलाकों में पानी भरा हुआ है। वहीं पानी की वजह से इलाके के सड़कों की हालत भी हो जर्जर हो गई। वहीं कई सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई हैं। ऐसी ही स्थिति शहर के दस नंबर वार्ड स्थित दक्षिण काशीगंज इलाके की सड़क की है। बारिश में सड़क टूटने के कारण वाहनों के आवागमन पर भी पाबंदी लगा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:54 AM (IST)
        

कानून व्यवस्था को बेहतर करने का निर्देश

संवाद सहयोगी, बर्नपुर : आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के पुलिस आयुक्त अजय कुमार नंद ने शुक्रवार को हीरापुर थाना का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कार्य में पारदर्शिता बरतने का निर्देश दिया। पुलिस सूत्रों के अनुसार पुलिस आयुक्त ने हीरापुर थाना के लंबित मामले, जवानों की स्थिति, विभिन्न मामलों की फाईल सहित अन्य विषयों की विस्तार पूर्वक जानकारी ली। पुलिस आयुक्त ने आदेश दिया कि पुलिस प्रत्येक माम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:54 AM (IST)
        

28 को 106 वार्डो की सूची जारी होने की उम्मीद

जासं, आसनसोल : आसनसोल महानगरनिगम चुनाव को लेकर युद्धस्तर पर की जा रही प्रशासनिक तैयारियों में सब कुछ ठीकठाक रहा तो आगामी 28 जुलाई को नवनिर्धारित 106 वार्डो की अंतिम सूची जारी कर दी जाएगी। मालूम हो कि आगामी तीन अक्टूबर को आसनसोल महानगरनिगम का चुनाव कराने का प्रस्ताव है। पिछले तीन जून को महानगरनिगम की अधिसूचना जारी होने के बाद से ही मतदाता से लेकर चुनाव लड़ने को इच्छुक प्रत्याशियों में वार्ड निर्धारण... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:54 AM (IST)
        
(News from West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें