• मालदा बमकांड में एक गिरफ्तार

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 05:27 PM (IST)

    संवाद सूत्र, मालदा : रविवार को बैष्णवनगर के जैनपुर में बमकांड की घटना में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार व्यक्ति का नाम गियासुद्दीन शेख उर्फ गायशु शेख है। गिरफ्तार व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है। बुधवार को बैष्णवनगर क्षेत्र के एक गुप्त ठिकाने से बैष्णवनगर थाना की पुलिस ने इस आरोपी को गिरफ्तार किया। ज्ञात हो कि गिरफ्तार व्यक्ति गायशु शेख बमकांड में मृत कुंभीरा ग्राम पंचायत के सदस्य ... और पढ़ें »

  • 103 वर्षीय अली व हसमी ने पहली बार किया मतदान

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 05:06 PM (IST)

    -103 वर्षीय अजगर अली व हसीम अली खाडाकर ने पोते के संग दिया वोट -छिंटमहल के 9776 मतदाताओं के लिए बनाए गए थे 38 बूथ राज्य ब्यूरो, कोलकाता: उत्तर बंगाल के छिंटमहल के 9776 मतदाता कूचबिहार जिले के 38 बूथों पर गुरुवार को पहली बार अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। इनमें से एक हैं 103 वर्ष के मुहम्मद अजगर अली जिन्होंने अपने जीवन में पहली बार वोट डाले हैं। दरअसल, अजगर अली छिंटमहल में रहते थे। छिंटमहल के ल... और पढ़ें »

  • लोकतंत्र के आखिरी पर्व में भी वोटों की बारिश

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 04:56 PM (IST)

    -तीन बजे तक दो जिलों की 25 सीटों पर 74.15 फीसद मतदान -पूर्व मेदिनीपुर में 75.19 व कूचबिहार में 72.31 प्रतिशत पड़े वोट -अंतिम चरण में व्यापक सुरक्षा बंदोबस्त के बीच 25 सीटों पर170 प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला -पूर्व मेदिनीपुर की तमाम 16 सीटों पर टिकी सबकी निगाहें -नंदीग्राम आंदोलन ने 2011 में ममता की झोली में डाली थी सभी 16 सीटें राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल विधानसभा चुनाव के छठे और... और पढ़ें »

  • खेल-खेल में फटा डाइनामाइट, छात्र जख्मी

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 03:04 AM (IST)

    संवाद सूत्र, मेदिनीपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जनपद की खड़गपुर तहसील के डेबरा प्रखंड में बुधवार को रास्ता निर्माण के लिए पड़ी सामग्री में मिले डाइनामाइट से खेल रहे छात्र के हाथ में फट जाने से वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया। घायल छात्र महादेव दलोई को मेदिनीपुर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में भर्ती कराया गया है। महादेव के पिता हारू दलोई ने बताया कि वह डेबरा थाना क्षेत्र के भगवानपुर गांव का निवासी है। भगवानपुर ब... और पढ़ें »

  • डीएसओ ने किया प्रदर्शन

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 03:04 AM (IST)

    संवाद सूत्र, मेदिनीपुर : राज्य सरकार द्वारा संचालित स्कूलों में गर्मी के चलते जारी अनिश्चितकालीन अवकाश के प्रतिवाद समेत कुल चार सूत्री मांगों को लेकर बुधवार को पश्चिम मेदिनीपुर जनपद के मेदिनीपुर शहर स्थित शिक्षा भवन के समक्ष डीएसओ ने प्रदर्शन किया और ज्ञापन सौंपा। दूसरी ओर जिला विद्यालय निरीक्षक ने मामला शिक्षा विभाग के अधीन बताते हुए इस संदर्भ में प्राप्त निर्देशों के मुताबिक कार्य किए जाने की ब... और पढ़ें »

  • आ‌र्म्स एक्ट में एक और गिरफ्तार

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 03:04 AM (IST)

    खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत खड़गपुर टाउन थाना क्षेत्र के झोली में पिछले दिनों हुई असलहों की बरामदगी मामले में पुलिस ने मंगलवार को एक और शख्स को गिरफ्तार किया। मामले की गहन पड़ताल के लिए पुलिस ने आरोपी को रिमांड पर भी लिया है। बताते चलें कि पिछले दिनों झोली इलाके में स्थित एक मकान से पुलिस ने पांच असलहे व 20 कारतूस समेत करीब दो लाख रुपये नकद बरामद किए थे। वहीं किराए के मकान में रहने वाले... और पढ़ें »

  • युवक समेत दो की संदिग्ध हालात में मौत

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 03:04 AM (IST)

    खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत खड़गपुर तहसील के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में पिछले 24 घंटों के दौरान युवक समेत दो लोगों की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। जानकारी के मुताबिक मंगलवार की रात नारायणगढ़ स्थित राजमार्ग संख्या 60 पर बाइक से जाते समय तीन लोग सड़क किनारे लगे मेले के तोरणद्वार की चपेट में आ गए। अस्पताल ले जाए जाने पर एक को चिकित्सकों ने ... और पढ़ें »

  • भारी पड़ता मुश्किल लक्ष्य का मायाजाल

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 03:03 AM (IST)

    खड़गपुर : पूर्व मेदिनीपुर जिले के राजनीतिक हलकों में टीएमसी को मिली अप्रत्याशित सफलता दलीय नेताओं की फांस बनती जा रही है। नेतृत्व के जिले की सारी 16 सीटें जीतने के निर्धारित लक्ष्य ने स्थानीय नेताओं को मुश्किल में डाल रखा है। दलीय नेता इस जटिल परिस्थिति से खुद को निकालने में जुटे हुए हैं। बताते चलें कि 2011 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में पूर्व मेदिनीपुर जिले की सभी 16 सीटें टीएमसी की झोली में ग... और पढ़ें »

  • ट्रैक पर पेड़ गिरने से रेल सेवा बाधित

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 03:03 AM (IST)

    खड़गपुर : दक्षिण पूर्व रेलवे के खड़गपुर-टाटानगर संभाग के विभिन्न स्टेशनों पर मंगलवार की शाम आंधी के चलते ट्रैक पर पेड़ गिरने से रेल यातायात आंशिक रूप से बाधित रहा। वहीं कॉलोनियों में बिजली व पानी की समस्या भी कायम रही। जानकारी के मुताबिक मंगलवार की देर शाम चली तेज आंधी में खड़गपुर-टाटानगर संभाग के चाकुलिया समेत कई स्टेशनों पर पेड़ उखड़ कर रेलवे ट्रैक पर गिर गए। इसके चलते हावड़ा-कुर्ला एक्सप्रेस व हावड़ा... और पढ़ें »

  • मौसम के नर्म तेवर से जिले में राहत

            
    cyclon effect in purba and paschim medinipurUpdated on: Thu, 05 May 2016 03:03 AM (IST)

    जागरण न्यूज नेटवर्क, खड़गपुर : पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर जिलों के विभिन्न भागों में मौसम ने आखिरकार मंगलवार की रात अपना रुख बदल ही लिया। जिसके चलते तेज हवा के साथ बूंदाबादी ने लोगों को भीषण गर्मी से राहत दिलाई। इसके चलते पश्चिम मेदिनीपुर जिले में मौसम बुधवार को पूरे दिन खुशगवार बना रहा। हालांकि मंगलवार की रात की आंधी में पूर्व मेदिनीपुर जिले में दो लोगों की मौत हो गई। बताते चलें कि विगत अप्रैल मह... और पढ़ें »

  • बीएसए ने दी बाल अधिकारों की जानकारी

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:34 AM (IST)

    संवाद सूत्र, कालिम्पोंग : गैर सरकारी संगठन बाल सुरक्षा अभियान ने मनसोंग उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में जागरुकता शिविर आयोजित किया। जहां वक्ताओं ने बाल अधिकारों की जानकारी दी। बाल श्रम एवं घरेलू हिंसा आदि पर प्रकाश डालने के साथ ही बाल सुरक्षा अधिकारी तेज कुमार थापा ने ऐसी घटनाएं रोकने के उपायों की भी चर्चा की। उन्होंने गैर सरकारी संगठनों एवं पुलिस के साथ ही सोशल साइटों के उपयोग को भी सहायक बताया। शिव... और पढ़ें »

  • क्रामाकपा ने चस्पा किए पोस्टर

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:19 AM (IST)

    संवाद सूत्र, कालिम्पोंग : क्रामाकपा ने मई दिवस के उपलक्ष्य में दार्जिलिंग के चौक बाजार में आठ मई को आयोजित कार्यक्रम के लिए नगर के विभिन्न स्थानों पर पोस्टर चस्पा किए। आंचलिक समिति की तरफ से पोस्टरिंग के बाद सचिव मोहन पौड्याल ने लोगों से अच्छी संख्या में भागीदारी कर कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की।और पढ़ें »

  • यंग चैंप्स के लिए दो खिलाड़ी चयनित

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:46 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, कर्सियांग : रिलायंस फाउंडेशन के यंग चैंप्स गोल इंडिया के लिए स्थानीय स्पोटर््स स्कूल के चिराग भुजेल व रनित तमांग को चयनित किया गया है। 12 वर्षीय दोनों खिलाड़ियों ने कोलकाता में हाल ही में आयोजित प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर यह उपलब्धि हासिल की है। जानकारी के अनुसार विभिन्न राज्यों से कुल 156 खिलाड़ी चयनित किए गए हैं। जिनमें सूबे के 19 खिलाड़ी शामिल हैं। मुंबई में फाइनल राउंड ... और पढ़ें »

  • 'चालकों से माफी मांगें विमल गुरुंग'

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 11:57 PM (IST)

    संवाद सूत्र, कालिम्पोंग : जन आंदोलन पार्टी के कार्यकर्ताओं को लेकर दार्जिलिंग गए दो वाहनों के चालकों की मोर्चा समर्थकों द्वारा पिटाई किए जाने की घटना निंदनीय है। यह केवल दो चालकों की पिटाई नहीं, बल्कि कालिम्पोंग क्षेत्र के वाहन चालकों का अपमान है। घटना के समय पार्टी कार्यालय में जीटीए प्रमुख अन्य सभासदों के साथ बैठक कर रहे थे। उनकी कार्यालय में उपस्थिति के बावजूद कार्यालय के समीप ही ऐसी घटना घटी,... और पढ़ें »

  • गुरु की स्मृति में शर्बत वितरण

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 10:33 PM (IST)

    बर्नपुर : बर्नपुर की सावरोड सेवा समिति की ओर से सिखों के गुरु अर्जुन देव की स्मृति में बुधवार को शर्बत वितरण किया गया। आयोजक बॉबी ¨सह, पाल्ली ¨सह आदि ने बताया कि अगले माह सिखों के गुरु अर्जुन देवजी का शहीदी दिवस है। इसी उपलक्ष्य में यह कदम उठाया गया। इस दौरान सोहन ¨सह, राजा चौधरी, राजेश यादव, हरजीत ¨सह मक्कड़ आदि मौजूद थे। और पढ़ें »

  • ट्रैफिक जवानों को मिला ओआरएस

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 10:30 PM (IST)

    रानीगंज : रानीगंज चैंबर ऑफ कॉमर्स की ओर से बुधवार को रानीगंज थाना क्षेत्र के ट्रैफिक कर्मियों में ओआरएस का वितरण किया गया। इसकी शुरुआत पंजाबी मोड़ पर चैंबर के सलाहकार कन्हैया ¨सह, अध्यक्ष आरपी खेतान, प्रकाश सर्राफ, ओम बाजोरिया, अरुण भरतिया के नेतृत्व में की गई। अध्यक्ष खेतान एवं कन्हैया ¨सह ने कहा कि प्रचंड गर्मी में ट्रैफिक कर्मी, अधिकारी जिस तरह से धैर्य एवं कर्मठता से अपने दायित्व का निर्वहन क... और पढ़ें »

  • घायल श्रमिक के इलाज पर जोर

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 10:21 PM (IST)

    साकतोड़िया : चिनाकुड़ी 3 नंबर कोलियरी में पंप ऑपरेटर के पद पर कार्यरत श्रमिक दशरथ ठाकुर के दुर्घटना में घायल होने पर राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ के ईसीएल जोन के महासचिव सुभाष शर्मा ने बुधवार को ईसीएल के सीएमएस से उसके इलाज की व्यवस्था करने की मांग की। सुरक्षा पर सवाल उठाते हुए चिनाकुड़ी 3 नंबर कोलियरी अभिकर्ता जेसी राय से मामले की निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई की मांग की। और पढ़ें »

  • राजद जिला कमेटी पर विवाद

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 10:16 PM (IST)

    आसनसोल : राष्ट्रीय जनता दल की व‌र्द्धमान जिला कमेटी को लेकर विवाद पैदा हो गया है। प्रताप ¨सह ने दावा किया कि उन्हें प्रदेश अध्यक्ष ¨बदा प्रसाद राय ने जिलाध्यक्ष नियुक्त किया है। इसके साथ ही नई कमेटी को भी मंजूरी दी है। दूसरी ओर, राजद के प्रदेश महासचिव नंद बिहारी यादव का कहना है कि उन्हें इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिली है। उन्होंने जिलाध्यक्ष पद से इस्तीफा भी नहीं दिया है। राज्य अध्यक्ष को जिला कम... और पढ़ें »

  • बर्न स्टैंडर्ड में चला सफाई अभियान

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 10:12 PM (IST)

    बर्नपुर : आसनसोल नगर निगम की सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट स्टैं¨डग कमेटी की ओर से बुधवार को औद्योगिक क्षेत्र बर्नपुर स्टैंडर्ड में सफाई अभियान चलाया गया। इस दौरान निगम कर्मियों ने कारखाना परिसर के अलावा स्टाफ गेट के पास मुख्य सड़कों पर भी सफाई की। इस दौरान कंपनी के महाप्रबंधक आरती गांगुली के अलावा कमेटी की चेयरपर्सन सह पार्षद बबीता दास, पार्षद कल्याण दासगुप्ता, सेनिटरी अधिकारी जयंत मुखर्जी आदि मौजूद थे।... और पढ़ें »

  • चिकित्सकों के समय पर नहीं आने से परेशानी

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 10:09 PM (IST)

    आसनसोल : आसनसोल रेलमंडल अस्पताल के चर्मरोग विशेषज्ञ के बुधवार को समय से पूर्व चले जाने से कई रेलकर्मियों को वापस लौटना पड़ा। इससे रेलकर्मियों में आक्रोश व्याप्त है। इलाज कराने आए रेलकर्मी एनके भगत, मो. अरशद, सारिका गुप्ता, सपन बनर्जी आदि ने कहा कि जब से अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर एस कुमार सीएमडी होकर कोलकाता चले गए हैं, तभी से कई डॉक्टर समय पर अस्पताल नहीं आते। अस्पताल के चिकित्सक न... और पढ़ें »

(News from West-bengal)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें