Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 01,2014

राष्ट्रपति का दो दिवसीय दौरा आज से

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:52 AM (IST)

जागरण संवाददाता, कोलकाता। राज्य में राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी का दो दिवसीय दौरा शुक्रवार 1 अगस्त से शुरू हो रहा है। राष्ट्रपति भवन के सूत्रों के अनुसार एक अगस्त को राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी मालदा में गनी खां चौधरी इंस्टीट्यूट आ... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

राष्ट्रपति का दो दिवसीय दौरा आज से

जागरण संवाददाता, कोलकाता। राज्य में राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी का दो दिवसीय दौरा शुक्रवार 1 अगस्त से शुरू हो रहा है। राष्ट्रपति भवन के सूत्रों के अनुसार एक अगस्त को राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी मालदा में गनी खां चौधरी इंस्टीट्यूट आफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलाजी के नए भवन की आधारशिला रखेंगे। इसके बाद वह कोलकाता में नेचुरल फाइबर पर आयोजित अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। दो अगस्त को राष्ट्रपति इ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:52 AM (IST)
        

तापस प्रकरण पर सोमवार तक स्थगनादेश

जागरण संवाददाता, कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस सांसद तापस पाल के विवादित बयान के मामले में कलकत्ता हाईकोर्ट के डिवीजन बेंच ने सिंगल बेंच के निर्देश पर सोमवार तक स्थगनादेश पारित किया है। गुरुवार को मामले की सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट के डिवीजन बेंच ने साफ-साफ कहा कि सोमवार तक पुलिस तापस पाल के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर पाएगी। मामले की अगली सुनवाई शुक्रवार को होगी। गौरतलब है कि तापस पाल मामले में सिंग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:52 AM (IST)
        

राज्य सरकार ने टैक्स को किया सरल

संस, रानीगंज : रानीगंज चैंबर ऑफ कामर्स एवं बंगाल नेशनल चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के संयुक्त तत्वावधान में गुरुवार को चैंबर सभागार में प्रोफेशनल टैक्स पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला को संबोधित करते हुए मुख्य वक्ता पश्चिम बंगाल सरकार के कामर्शियल व प्रोफेशनल टैक्स के सहायक कमिशनर एसबी मंडल ने कहा कि राज्य सरकार प्रोफेशनल व कामर्शियल टैक्स को काफी सरल किया गया है। व्यवसायियों को घर बै... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

अंडाल में अवैध पानी कनेक्शन के खिलाफ आक्रोश

संस, अंडाल : अंडाल इलाके में पीएचई पाइपलाइन से अवैध ढंग से कनेक्शन लेनेवालों के खिलाफ ब्लॉक प्रशासन की ओर से थाना रोड इलाके में अभियान चलाया गया। इस दौरान तकरीबन दो दर्जन अवैध कनेक्शन को काटा गया। जिससे लोगों में आक्रोश देखा गया। हालांकि कोई अभियान का विरोध नहीं कर पाया। बताया जाता है कि अंडाल के रामप्रसादपुर एवं अंडाल पंचायत इलाके में पीएचई की ओर से पानी की सप्लाई होती है। हर इलाके में सड़क के कि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

सोच समझकर खर्च करें जमापूंजी : डीआरएम

जासं, आसनसोल : जीवनभर की कड़ी मेहनत की जमा पूंजी को सोच समझकर खर्च करें। यही जमापूंजी बुढ़ापे का सहारा होगी। उक्त बातें गुरुवार को आसनसोल रेल मंडल कार्यालय के सभाकक्ष में अवकाश प्राप्त कर्मियों के विदाई समारोह को संबोधित करते हुए मंडल रेल प्रबंधक संजय सिंह गहलौत ने कही। उन्होंने कहा कि अपने नौकरी जीवन में खून पसीना बहाकर रेलवे के विभिन्न पदों पर अपना योगदान दिया। नौकरी से अवकाश मिलने पर जो जमापूंजी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

वाहन चेकिंग के दौरान युवक जख्मी

जासं, आसनसोल : आसनसोल साउथ थाना अंतर्गत उषाग्राम छातापातर के समीप गुरुवार की रात को पुलिस द्वारा वाहन जांच के दौरान भागने के दौरान एक बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल युवक को स्थानीय लोगों की मदद से इलाज के लिए आसनसोल जिला अस्पताल भेजा गया। दुर्घटना के पश्चात पुलिस द्वारा वाहन जांच के नाम पर वसूली करने का आरोप लगाते हुए आक्रोशित लोगों ने विरोध जताया। बताया जाता है कि गुरुवार रात को करीब आठ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

टूटे हाईड्रेन की मरम्मत को कमेटी गठित

जासं, आसनसोल : आसनसोल बीबी कॉलेज के समीप जीटी रोड पर टूटे हाईड्रेन की मरम्मत के लिए गुरुवार की शाम को आसनसोल के एसडीओ अमिताभ दास ने पीडब्ल्यूडी के अभियंता, पुलिस अधिकारी, चैंबर ऑफ कामर्स के साथ बैठक की। बैठक के दौरान एक कमेटी का गठन किया गया। कमेटी के सदस्य आगामी 5 अगस्त को उक्त स्थान का जायजा लेकर रिपोर्ट देंगे। जिसके बाद पीडब्ल्यूडी द्वारा हाईड्रेन की मरम्मत की जाएगी। बैठक में एसडीओ अमिताभ दास ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

सेवादल सुल्तानगंज रवाना

संस, कुल्टी : कुल्टी से प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी गुरुवार को श्रीकांत प्रसाद के नेतृत्व में 23 सदस्यीय कांवरिया सेवादल सुल्तानगंज के लिए रवाना हुआ। इसमें किरण, रामविलास साव, वीरेंद्र, अमरनाथ केसरी, मुन्नी पांडेय, सुमित सुद्रानिया, अवधेश राय, राजन दास, तुलसी साव, मंटू सिन्हा, मिथुन मोदी, बसंत, पप्पू, सोनू, अमित, संजय ओझा, महावीर गुप्ता, रूपा केशरी, माधव, राजू समेत 23 लोगों की टीम है। दो दश... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

अवैध ऑटो के खिलाफ होगी कार्रवाई

जासं, आसनसोल : आसनसोल की ज्वलंत समस्या बन चुके ऑटो परिचालन को लेकर गुरुवार को एसडीओ अमिताभ दास के नेतृत्व में सभी पक्षों को लेकर बैठक हुई। जिसमें कहा गया कि ग्रामीण इलाकों में जहां मिनी बस व बस का परिचालन नहीं या कम होता है। वैसे रुटों को चिह्नित कर वहां ऑटो परिचालन की व्यवस्था की जाए। बैठक के दौरान कई रुटों को चिह्नित करने पर चर्चा भी हुई। इसके अलावा पुरुलिया रजिस्ट्रेशनवाले ऑटो को पुरुलिया में ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

सेलकर्मी व आश्रित को लाइसेंस पर आवास देने की अधिसूचना

संस, कुल्टी : कुल्टी सेल ग्रोथ व‌र्क्स प्रबंधन ने अपने क्वार्टरों को लाइसेंस पर देने की अधिसूचना जारी की है। अधिसूचना के अनुसार सेलकर्मी एवं उनके आश्रित अपने बजट में क्वार्टर लेने के लिए एक माह के अंदर आवेदन कर सकते हैं। 1 से से 31 अगस्त 2014 तक आवास लेने के इच्छुक लोग आवेदन पत्र दे सकते हैं। आवेदन जमा देने की अंतिम तिथि 15 सितंबर है। लाइसेंस पद्धति के माध्यम से इच्छुक लोगों को मांग के अनुसार इंदि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

आज से 50 की रफ्तार से चलेंगी ट्रेनें

जासं, आसनसोल : बराकर में बने नए रेल ब्रिज से ट्रेन की गति बढ़ाने को लेकर गुरुवार को स्पीड ट्रायल लिया गया। बराकर रेलब्रिज पर इंटरलाकिंग कार्य के कारण वर्तमान में लगभग 20 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा था। स्पीड ट्रायल के सफल होने के बाद शुक्रवार से 50 किलो प्रतिघंटा की रफ्तार से ट्रेनों का परिचालन होगा। बताया जाता गुरुवार की सुबह उपमुख्य अभियंता निर्माण एके सिंह के ने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

मुंशी प्रेमचंद की रचनाएं आज भी प्रासंगिक

जासं, आसनसोल : मुंशी प्रेमचंद की 134 वीं जयंती गुरुवार को शिल्पांचल में विभिन्न स्थानों पर मनायी गयी। निगम कार्यालय के सामने स्थित प्रेमचंद की प्रतिमा पर निगम की ओर से एमई सुकुमार मुखर्जी व हेड क्लर्क तरुण बनर्जी ने माल्यदान किया। वहीं हिन्दी अकादमी की ओर से पूर्व चेयरमैन जितेंद्र तिवारी, कथाकार सृंजय, साहित्यकार नवीनचंद्र सिंह, संजय भालोटिया, पवन बांके बिहारी, डॉ. केके श्रीवास्तव, डॉ. अरुण पांडेय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

फ्रांस के कौंसुल ने किया विवि का दौरा

संस, व‌र्द्धमान : फ्रांस के कौंसुल जनरल फेबरिक एटिनी ने अपने प्रतिनिधियों के साथ गुरुवार को व‌र्द्धमान विश्वविद्यालय का दौरा एवं विभिन्न विभागों का निरीक्षण किया। व‌र्द्धमान पहुंचने पर विश्वविद्यालय के उपकुलपति स्मृति कुमार सरकार ने फूल का गुलदस्ता देकर स्वागत किया। जिसके बाद फ्रांस से आया प्रतिनिधि दल विश्वविद्यालय के तकनीकी विभाग, म्यूजियम, कृष्णशायर आदि को देखा। फेबरिक एटिनी ने कहा कि इस दौरे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

ऑटो-बाइक की टक्कर में 11 घायल

संस, धेमोमेन : कुल्टी थाना क्षेत्र के नियामतपुर आइसी अंतर्गत सेल आइएसपी सड़क के रानी शायर-पटमोहना मोड़ के समीप बुधवार रात्रि बाइक व ऑटो की टक्कर में 11 लोग घायल हो गए। दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल बाइक सवार दो युवकों को आसनसोल जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। दोनों युवक आसनसोल के श्रीपल्ली निवासी बताए जा रहे हैं। जबकि ऑटो में सवार नौ लोगों को अन्य निजी अस्पतालों में इलाज के लिए भेजा गया। नियामतपु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

कारखाना से रहस्यमय ढंग से 20 लाख की चोरी

जासं, आसनसोल : जामुड़िया थाना के श्रीपुर फाड़ी अंतर्गत एक निजी कारखाना से करीब 20 लाख रुपये मूल्य की सामग्री चोरी हो गयी। इस संबंध में मंगलवार को पुलिस में मामला दर्ज कराया गया है। गुरुवार को कारखाना मालिक एलपी गुप्ता पुलिस आयुक्त से मिले और उन्हें घटना की जानकारी से अवगत कराया। इस संबंध में कारखाना मालिक एलपी गुप्ता ने बताया कि श्रीपुर में उनका कारखाना है। जिसका उत्पादित माल पावर केबल्स व कम्यूनिक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

डंपर व बाइक की टक्कर में पत्नी की मौत, पति गंभीर

जासं, आसनसोल : अंडाल थाना अंतर्गत ईसीएल के काजोड़ा एरिया के मधुसुदनपुर कोलियरी में कार्यरत बंधन मंडल 46 और उनकी पत्‍‌नी नीरिया देवी 40 गुरुवार को सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों घायलों को कल्ला अस्पताल ले जाया गया। लेकिन पत्नी नीरिया देवी की मौत हो गयी। जबकि गंभीर हालत में बंधन मंडल को दुर्गापुर स्थित एक निजी अस्पताल में बेहतर उपचार के लिए भेजा गया। बताया जाता है कि मंडल दंपती बाइक ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

छात्राओं की सुरक्षा पर कार्यशाला

संस, दुर्गापुर : व‌र्द्धमान जिला परिषद के हॉल में छात्राओं की सुरक्षा व अपराध पर अंकुश लगाने के लिए सर्वशिक्षा मिशन व जिला प्रशासन की ओर से शिक्षक-शिक्षिकाओं के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें शहर के कई स्कूलों के दर्जनों शिक्षकों ने हिस्सा लिया। मौके पर जिला परिषद के अध्यक्ष देबू टुडू ने कहा कि वर्तमान समय में छात्राएं आपराधिक लोगों का शिकार हो रही हैं। कई बार छात्राओं को गलत झांसा देकर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

कब्र से निकाल पोस्टमार्टम के लिए भेजा नवजात को

संस, रानीगंज : रानीगंज के मारवाड़ी रिलीफ सोसायटी में गुरुवार को जच्चा बच्चा की मौत के मामले को प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। नवजात के शव को बीडीओ पार्थो प्रतिम सरकार की निगरानी में गुरुवार केा कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए आसनसोल महकमा अस्पताल भेजा गया। विदित हो कि बुधवार को रानीगंज थाना के हलदर बांध निवासी तारा केवड़ा (20) एवं उसके नवजात शिशु की मौत हो गयी थी। चिकित्सक एवं अस्पताल प्रबंधन प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

घोटाले के 11 आरोपियों को पांच साल की सजा

संस, आसनसोल : आसनसोल के गोपालपुर स्थित भारतीय खाद्य निगम के डिपो में 1997-98 के दौरान हुए 64 लाख रुपये से अधिक के घोटाले के आरोपी 11 एफसीआइ कर्मचारियों को गुरुवार को आसनसोल सीबीआइ न्यायालय के न्यायाधीश अजय कुमार दास ने दोषी पाते हुए पांच वर्ष के सश्रम कारावास तथा 12 हजार रुपये आर्थिक दंड की सजा सुनायी। आर्थिक दंड नहीं देने पर एक माह की अतिरिक्त सजा काटनी होगी। घोटाले में शीतू दास, मदन लाल, विवेक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

छात्र नेता की पत्नी ने की आत्महत्या

जासं, आसनसोल : आसनसोल के छात्र नेता कृष्णेन्दु राय की नवविवाहिता पत्नी पूजा राय 19 ने मोहिशिला दो नंबर कॉलोनी स्थित अपने ससुराल में फांसी का फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। कृष्णेन्दु राय वर्ष 2012-13 में आसनसोल बीबी कॉलेज में टीएमसीपी की ओर से छात्र संघ के महासचिव थे। मृतका पूजा राय वर्तमान में बीबी कॉलेज की स्नातक द्वितीय वर्ष की छात्रा थी। घटना की मजिस्ट्रेट ने जांच की। वहीं साउथ थाना की पुलिस पति क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Friday 01 08 2014

29°c
यह भी देखें