Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

65 विद्यार्थियों को मेधा पुरस्कार

अलीपुरद्वार : राज्य सरकार के पिछड़ा कल्याण विभाग की ओर से अलीपुरद्वार में डॉ. बीआर अंबेडर मेधा पुरस्कार दिए गए। गुरुवार को जिलाधिकारी एलिस वाज और एडीएम देवी प्रसाद करनम ने कुल 65 विद्यार्थियों को नकद हजार रुपए नकद और प्रशस्ति-पत्र सौंप दिए। कल्याण विभाग के जिला अधिकारी नारायण चंद्र विश्वास ने बताया कि जिले के विभिन्न विद्यालयों के माध्यमिक, आइसीएससी, सीबीएसई और मदरसा 2014 की परीक्षा में अव्वल आए इन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:34 PM (IST)
        

हाथी के हमले में एक मृत, एक जख्मी

अलीपुरद्वार : एक विशाल दंतैल हाथी के हमले में एक ग्रामीण की मौत हो गई जबकि उनका भाई गंभीर रुप से घायल होकर अस्पताल में भर्ती है। मृतक का नाम सुकरा लाकड़ा 55 है जबकि घायल व्यक्ति का नाम कग्गा लाकड़ा 50 है। कग्गा लाकड़ा का इलाज अलीपुरद्वार जिला अस्पताल में चल रहा है। यह घटना बुधवार की रात को शामुकतला थानांतर्गत डांगी गांव में घटी है। बक्सा टाइगर रिजर्व के पानबाड़ी जंगल से रात एक विशाल हाथी गांव में घुस ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:18 PM (IST)
        

मालदा अस्पताल में फिर परिजनों ने किया हंमागा

-परिजनों का दावा दिल का दौरा से हुई मौत -चिकित्सकों ने बताया जहर खाने से हुई मौत -पोस्टमार्ट की रिपोर्ट से होगा खुलासा : सहायक अधीक्षक संवाद सूत्र, मालदा : गलत इलाज से मरीज की मौत का आरोप लगाते हुए मरीज के परिजनों ने गुरुवार को फिर मालदा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में जमकर हंगामा किया। मरीज के परिवार का आरोप है कि इस महिला ने जहर नहीं पी, लेकिन फिरभी जहर पीने का इलाज किया गया जिससे उसकी मौत हो गई।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:58 PM (IST)
        

गांव में घुस आया फ्रेट बजर

फोटो= उत्तर आलताग्राम इलाके से विरल प्रजाति का प्राणी मिला संवाद सूत्र, धुपगुड़ी : एक बार फिर से ग्रामीण इलाके में एक चाइनीज फ्रेट बजर घुस आया। धुपगुड़ी प्रखंड के उत्तर आलताग्राम के चौरंगी इलाके के निवासी राज कुमार राय के सोने के कमरे में घुसा। हाथ में काटने पर उनकी नींद टूटी और उन्होंने शोर मचाया जिसके बाद आसपास से लोग जुट गए। बाद में मकान मालिक गुरदयाल अधिकारी ने इसकी जानकारी वन्य प्राणी डिवीजन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:56 PM (IST)
        

विद्यालयों में संचालन समिति गठन को चुनाव बदले होगा चयन

-सरकार मनोनीत कमेटी के हाथों होगी स्कूल संचालन की जिम्मेदारी संवाद सहयोगी, कूचबिहार : शिक्षा के क्षेत्र से राज्य की वर्तमान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गणतंत्र को छीन ली है। माध्यमिक शिक्षक व शिक्षाकर्मी समिति के जिला अध्यक्ष वाणीकांत भट्टाचार्य ने गुरुवार को यह आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि करीब डेढ़ वर्ष पहले राज्य मध्य शिक्षा परिषद कमेटी तोड़ दी गई है। चुनाव नहीं कर प्रशासक के जरिए परिषद का ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:37 PM (IST)
        

तृणमूल श्रमिक कांग्रेस ने फूंका मोदी का पुतला

संवाद सूत्र, माथाभांगा : परिवहन मंत्री मदन मित्र की गिरफ्तारी का विरोध व केंद्रीय सरकार साजिश का आरोप लगाते हुए तृणमूल श्रमिक कांग्रेस की ओर से जुलूस निकाला एवं माथाभांगा चौराहे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला जलाया। विरोध जुलूस पूरे शहर की परिक्रमा करने के बाद चौराहे इलाके में जमा होकर पथ सभा की। जुलूस का नेतृत्व माथाभांगा महकमा तृणमूल श्रमिक कांग्रेस के अध्यक्ष आलीजार र हमान, जिला परिषद सद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:11 PM (IST)
        

तृकां के गुटीय झगड़े से स्कूल संचालन समिति की सभा रद

संवाद सूत्र, माथाभांगा : आखिरकार माथाभांगा एक नंबर प्रखंड के कुर्शामारी ग्राम पंचायत के अतंर्गत कुर्शामारी हाईस्कूल के संचालन समिति की सभा रद हो गई। गुरुवार को नए सिरे से कमेटी का गठन को लेकर सभा होने वाली थी। जिसमें पुरानी कमेटी के हस्तांतरण की बात थी, लेकिन तृकां के गुटीय झगड़े के कारण तृकां का एक गुट सुबह से ही स्कूल के सामने जमा होकर इस कमेटी के विरुद्ध विरोध जताना शुरू कर दिया एवं किसी सदस्य क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:04 PM (IST)
        

स्वास्थ्य सचिव ने किया माथाभांगा अस्पताल का निरीक्षण

संवाद सूत्र, माथाभांगा : स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग के सचिव ओंकार सिंह मीणा ने गुरुवार को माथाभांगा महकमा अस्पताल का निरीक्षण किया। स्वास्थ्य सचिव सीधे सिलीगुड़ी से माथाभांगा अस्पताल में पहुंचे एवं अस्पताल परिसर का निरीक्षण किया एवं उच्चधिकारियों के साथ व चिकित्सकों के साथ बैठक की। इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग व बिजली विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। स्वास्थ्य सचिव को अस्पताल के विकास के संबंध में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:04 PM (IST)
        

आतंकी हमले के विरुद्ध दिनहाटा के स्कूली बच्चों ने निकाली रैली

संवाद सूत्र, दिनहाटा : पाकिस्तान के पेशावर में सेना के स्कूल में तालिबानी आतंकी हमले की घटना के विरोध में गुरुवार को दिनहाटा के एक निजी स्कूल के बच्चों ने विरोध जुलूस निकाला। शहर के रंगपुर रोड के निजी स्कूल के बच्चों ने मुंह पर काला कपड़ा बांधकर जुलूस में शामिल हुए। यह जुलूस शहर के विभिन्न सड़कों की परिक्रमा की। इस स्कूल की ओर से हमले में मृत छात्र-छात्राओं के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए एक मिनट क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:04 PM (IST)
        

दोहरे हत्याकांड में सीआइएसफ जवान को उम्रकैद

हल्दिया : पूर्व मेदिनीपुर जिलांतर्गत हल्दिया में हुए दोहरे हत्याकांड के आरोपी सीआइएसएफ जवान को गुरुवार को अदालत ने आजीवन कारावास की सजा से दंडित किया है। हल्दिया महकमा अदालत की अतिरिक्त जिला व सत्र न्यायधीश असीमा पाल ने यह फैसला सुनाया। गुरुवार को यह फैसला सुनाते हुए अदालत ने आरोपी पर दस हजार रुपए का जुर्माना और अदा न करने पर छह महीने की अतिरिक्त सजा भी सुनाई। हल्दिया अदालत के अपर लोक अभियोजक सपन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 05:50 PM (IST)
        

मेदिनीपुर में पुस्तक मेला व मैत्री उत्सव शुरू

संवाद सूत्र, मेदिनीपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिलांतर्गत मेदिनीपुर के विद्यासागर हॉल में पुस्तक मेला व मैत्री उत्सव आयोजन समिति के संयुक्त तत्वावधान में गुरुवार को पुस्तक मेले का उद्घाटन राज्य के तकनीकी विज्ञान मंत्री रविरंजन भंट्टाचार्य ने किया। इस अवसर पर पुरुलिया सिद्धू कान्हू विश्वविद्यालय के कुलपति दीपक रंजन मंडल, नपाध्यक्ष प्रणव बसु व अधिवक्ता श्यामलेंदु माईती समेत बड़ी संख्या में गणमान्य व्यक्ति... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 05:49 PM (IST)
        

मुखी बने एससी-एसटी एसो. के अध्यक्ष

संवाद सहयोगी, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिलांतर्गत खड़गपुर में दक्षिण पूर्व रेलवे एससी-एसटी इम्प्लाइज एसोसिएशन की जोनल समिति का चुनाव गुरुवार को निर्विरोध संपन्न हुआ। एसोसिएशन का अध्यक्ष बीआर मुखी, कार्यकारी महासचिव टीके विश्वास, महासचिव बीजे राव, सह सचिव हंसराज व कोषाध्यक्ष वीवी राव को बनाया गया है। एसोसिएशन के निर्वाचन अधिकारी शंभु प्रसाद वर्मा ने कहा कि चुनाव हेतु अधिसूचना 26 नवंबर को जारी की गई... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 05:47 PM (IST)
        

अब 30 दिसंबर को आएंगी मुख्यमंत्री

संवाद सहयोगी, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिलांतर्गत खड़गपुर के चौरंगी में आयोजित तृणमूल कांग्रेस की पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर जिला समिति के संयुक्त कार्यकर्ता सम्मेलन की तारीख एक बार फिर बदल गई है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की व्यस्तता के चलते अब यह कार्यक्रम 20 दिसंबर के बजाय 30 दिसंबर को पूर्व निर्धारित स्थान पर होगा। बताते चलें कि आसन्न नगरपालिका चुनाव से पहले काफी महत्वपूर्ण माने जाने वाले इस का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 05:44 PM (IST)
        

बिजली के लिए किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिलांतर्गत खड़गपुर के रेल बस्तियों में विद्युत की मांग पर गुरुवार को बस्ती उन्नयन समिति की ओर से प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन में समिति के नेताओं में अनित बरण मंडल, मनोज धर, अनिल दास आदि लोग मौजूद रहे। अनित बरण मंडल ने कहा कि रेल बस्तियों में विद्युत उपलब्ध कराने की मांग समिति की ओर से कई सालों से उठाई जा रही है। राज्य विद्युत बोर्ड की ओर से विभिन्न बस्तियों म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 05:43 PM (IST)
        

मंथर गति से हो रहा बस स्टैंड का निर्माण

संवाद सहयोगी, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिलांतर्गत खड़गपुर में रेलवे स्टेशन मालगोदाम से संलग्न रेलवे की जमीन पर स्थित केंद्रीय बस स्टैंड परिसर को पक्का करने का अभियान एकदम मंथर गति से चल रहा है। इधर खड़गपुर रेल मंडल के वरिष्ठ मंडलीय अभियंता (मुख्यालय) एएन साहू का कहना है कि 31 दिसंबर तक काम पूरा कर लिए जाने का लक्ष्य हाथ में लिया गया है। पूरे परिसर को पक्का करने के साथ ही निकासी व्यवस्था के लिए बेहत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 05:43 PM (IST)
        

66वीं वाहिनी ने ग्रामीणों को बांटे कपड़े

संवाद सहयोगी, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिले के जंगल महल में तैनात सीआरपीएफ की 66वीं वाहिनी की ओर से जनसंपर्क अभियान के तहत बुधवार को ग्वालतोड़ व लालगढ़ थाना क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर ग्रामीणों के बीच वस्त्र वितरण किया गया। बटालियन के कमांडेंट सुमंत कुमार झा ने बताया कि ग्वालतोड़ व लालगढ़ थाना क्षेत्र के कांदासोल, रामगढ़ व कांटापहाड़ी में आयोजित शिविर में स्थानीय ग्रामीणों के बीच धोती, लूंगी, साड़... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 05:02 AM (IST)
        

तालिबानी हमले के विरोध में सभा

संवाद सूत्र, मेदिनीपुर (प.मेदिनीपुर) : पड़ोसी देश पाकिस्तान में तालिबानी आतंकियों द्वारा मंगलवार को एक स्कूल में हमला कर 132 बच्चों की निर्ममतापूर्वक हत्या करने की घटना के खिलाफ पश्चिम मेदिनीपुर जिलांतर्गत मेदिनीपुर शहर के गांधी मूर्ति चौक पर टीएमसी की ओर से धिक्कार सभा का आयोजन किया गया। इधर टीएमसीपी समर्थकों ने विद्यासागर हाल से मोमबत्ती जुलूस निकाला। सभा को संबोधित करते हुए विधायक मृगेन्द्र नाथ ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 05:01 AM (IST)
        

भाजपा के खिलाफ आइएनटीटीयूसी का जुलूस

संवाद सूत्र, मेदिनीपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिलांतर्गत मेदिनीपुर में बुधवार को तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ भाजपा के कथित दुष्प्रचार के प्रतिवाद में आइएनटीटीयूसी ने जुलूस निकाला। विद्यासागर सभागार से आरंभ हुआ यह जुलूस शहर के विभिन्न मार्गो से गुजरते हुए गांधी मूर्ति चौक के पास समाप्त हुआ। जुलूस में विधायक चूड़ामनि महतो, नगरपालिका उपाध्यक्ष जितेन्द्र नाथ दास, युवा टीएमसी नेता सौरव बसु, सभासद मऊ राय समेत अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 05:01 AM (IST)
        

ओमप्रकाश व अनुराधा को मिलेगा दो-दो लाख रुपया

संस, रानीगंज : बासंती देवी गोयनका विद्या मंदिर में बुधवार को तलवार से बढ़कर कलम विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया। इस दौरान छात्राओं को पुरस्कृत करने के साथ छात्रों में कलम व टार्च का वितरण किया गया। यहां रानीगंज में जल्द से जल्द एक ग‌र्ल्स हिन्दी स्कूल खोलने पर सहमति बनी। कोलफिल्ड्स चैंबर ऑफ कॉमर्स के सचिव ओमप्रकाश गनेरिवाल ने कहा कि आगामी पांच वर्षो में यहां ग‌र्ल्स स्कूल खोलने का निर्णय लिया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 04:58 AM (IST)
        

बिना अनुमति की गयी बसों का परमिट रद करे

जासं, आसनसोल : चित्तरंजन रुट में चलनेवाली अधिकांश बसों को प्रशासन की बिना अनुमति के झारखंड के नाला में भाजपा की चुनावी रैली में भेजे जाने का तृणमूल ट्रांसपोर्ट वर्कर यूनियन ने विरोध किया है। यूनियन नेता राजू अहलूवालिया के नेतृत्व में यूनियन के दर्जनों लोगों ने बुधवार को आसनसोल के एसडीओ अमिताभ दास से मिलकर बसों का परमिट रद करने एवं कानूनी कार्रवाई की मांग की है। एसडीओ से मुलाकात के पश्चात यूनियन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 04:58 AM (IST)
        
(News from West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें