Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 30,2014

जेल में मेरी हत्या की आशंका : कुणाल

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:21 AM (IST)

जागरण संवाददाता, कोलकाता। सारधा चिटफंड मामले में तृणमूल कांग्रेस से निलंबित सांसद कुणाल घोष ने फिर से अदालत में विस्फोटक बयान दिया। सोमवार को सारधा टूर एंड ट्रेवल मामले में नगर दायरा अदालत में पेशी के दौरान उसने कहा कि सा... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दुर्गा पूजा की गहमगहमी

फालाकाटा : महाष्टमी से ही फालाकाटा शहर व प्रखंड क्षेत्र में दुर्गा पूजा के दौरान चहलपहल दिखी। शाम को पूजा देखने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:56 PM (IST)
        

पूजा पंडाल का लोकार्पण

धुपगुड़ी : शहर में दुर्गा पूजा को लेकर चहल-पहल शुरु हो गई है। शहर की उत्तरायण क्लब और मिलन संघ की दुर्गा पूजा पंडाल का लोकार्पण सोमवार को हुआ था। वहीं, शेष सभी पूजा पंडालों का लोकार्पण मंगलवार को किया गया। आयोजक सूत्रों के अनुसार इस बार पहले की तरह कमेटियां बड़े पैमाने पर पूजा का आयोजन नहीं कर सकी हैं। इसके पीछे मुख्य वजह आर्थिक परेशानी है। मंगलवार को पूजा के उपलक्ष्य में उत्तरायण क्लब के सदस्यों ने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:53 PM (IST)
        

हत्याकांड को ले थाने को ज्ञापन

धुपगुड़ी : धुपगुड़ी में छात्रा हिमानी हत्याकांड के मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर माकपा की ओर से धुपगुड़ी थाने को ज्ञापन सौंपा गया। मंगलवार को माकपा की लोकल कमेटी के पक्ष से थाने के आइसी से बातचीत कर ज्ञापन सौंपा गया। प्रतिनिधिदल में शामिल थे माकपा के धुपगुड़ी लोकल कमेटी के सचिव जयंत मजूमदार, सारा भारत कृषक सभा के जोनल सचिव प्राण गोपाल भवाल। ज्ञापन में आरोप लगाया गया है कि हत्याकांड के बा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:45 PM (IST)
        

डकैत के संदेह में युवक गिरफ्तार

कालियागंज : प्रखंड के साहेबघाटा इलाके में शनिवार देर रात हुई डकैती की घटना के सिलसिले में कालियागंज थाने के आइसी ने डकैत के संदेह में एक युवक को मालदा जिला के कालियाचक इलाके से गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम अतिउर रहमान उर्फ दिलावर (19) है। वह कालियाचक थाना के बांकरपुर का रहने वाला है। आइसी श्रीमंत बनर्जी ने सोमवार को बताया कि उन्होंने दलबल के साथ ईटाहार थाने पहुंचकर अपराधियों की धर पकड़ के लिए छाप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:26 PM (IST)
        

प्रबंध समिति के चुनाव में माकपा हारी

कालियागंज : प्रखंड अंतर्गत इस्लामपुर हाई मदरसा प्रबंध समिति के अभिभावक प्रतिनिधि की कुल छह सीटों के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस-तृणमूल गठबंधन ने सभी सीटों पर कब्जा कर माकपा का सफाया कर दिया। इससे माकपा समर्थकों में मायूसी छाई है। तृणमूल व कांग्रेस नेताओं ने स्थानीय स्तर पर माकपा को पराजित करने के लिए जोट बनाकर तीन-तीन सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे थे। देर रात चुनाव परिणाम में उनके प्रत्याशी विजय र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:22 PM (IST)
        

निर्धनों के बीच वस्त्र वितरित

कालियागंज : आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोग दुर्गा पूजा पर नए वस्त्र धारण नहीं कर पाते हैं। ऐसे लोगों को ही वस्त्र प्रदान करने की अपील समाजसेवी व वार्ड पार्षद ईश्वर रजक ने की। उन्होंने पूजा पर फिजुल खर्च नहीं करके गरीबों की मदद को को आगे आने का आह्वान नागरिकों ने किया। तृणमूल नेता ने मंगलवार को महाषष्ठी के दिन अपने निवास पर निर्धनों व असहाय लोगों के बीच धोती, साड़ी, पोशाक समेत सैकड़ों वस्त्रों का वि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:18 PM (IST)
        

पूजा बाद मंत्री के खिलाफ आंदोलन करेगा वामो

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : दार्जिलिंग जिला वाममोर्चा की बैठक में बुधवार को फैसला लिया गया कि पूजा के बाद मंत्री गौतम देव के खिलाफ सड़क पर उतर कर आंदोलन किया जाएगा। इसकी जानकारी माकपा के कार्यकारी जिला सचिव जीवेश सरकार ने पत्रकारों को दी। उन्होंने बताया कि बैठक में उज्वल चौधरी, अमरनाथ सिंह, विकास गोस्वामी, मुंशी नुरुल इस्लाम सहित अन्य नेता शामिल थे। बैठक में चर्चा की गई कि वार्ड एक में विद्युत श... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:16 PM (IST)
        

सिविक पुलिस को बोनस

कालियागंज : मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार सिविक पुलिस को एक हजार रुपए बोनस दिए जाने पर सिविक पुलिसकर्मी उत्साहित दिखे। इसको लेकर कालियागंज थाना परिसर में सिविक पुलिस कर्मियों में खुशी देखी गई। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:15 PM (IST)
        

डकैती में इस्तेमाल वाहन व कुछ गहने मिले

-ईटाहार थानांतर्गत भागनॉल गांव में छापेमारी के दौरान टाटा सूमो जब्त संवाद सूत्र, कालियागंज : बीते शनिवार देर रात कालियागंज प्रखंड अंतर्गत साहेबघाटा बाजार की एक ज्वेलरी दुकान में डकैती के मामले में पुलिस ने डकैती में इस्तेमाल वाहन को जब्त कर लिया है। पुलिस सूत्र के अनुसार सुदैव ज्वेलर्स में घटी डकैती मामले में कालियागंज थाना पुलिस ने ईटाहार थानांतर्गत भागनॉल गांव में छापामारी कर टाटा सूमो वाहन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:13 PM (IST)
        

अब नहीं रही पहले जैसी रौनक

फोटो= प्रियरंजन दासमुंशी के स्वस्थ रहते दासमुंशी निवास में दुर्गा पूजा के दौरान रहती थी चहल-पहल संवाद सूत्र, कालियागंज : उत्तर दिनाजपुर जिले के पूर्व सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रियरंजन दासमुंशी को अस्वस्थ हुए छह वर्ष हो गए हैं। उनकी अस्वस्थता का असर उनके घर पर होने वाली दुर्गा पूजा पर दिख रहा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रियरंजनदास मुंशी वर्ष 1984 से अपने पैतृक निवास कालियागंज में भव्य ढंग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:05 PM (IST)
        

फूलपाती शोभायात्रा आज, तैयारियां पूरी

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : नेपाली समुदाय महासप्तमी के मौके पर बुधवार को फूलपाती शोभायात्रा निकालेगा, जिसकी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। भानुभक्त समिति इस कार्य में विशेष योगदान दे रही है। फूलपाती को डोली में बिठाकर नगर परिक्रमा कराई जाएगी। जिसका प्रमुख उद्देश्य, ईश्वर से इस बात की प्रार्थना करना है कि चारों ओर धन-धान्य की वर्षा हो। भानुभक्त समिति के सदस्य इस कार्य में तेजी से लगे हुए हैं। उनक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 08:48 PM (IST)
        

हिंदी पखवाड़ा का भव्य समापन

-एक से 15 सितंबर तक चली प्रतियोगिताओं के बाद 29 को पुरस्कार व प्रमाणपत्रों का वितरण जागरण संवाददाता, जलपाईगुड़ी : केंद्रीय उत्पाद शुल्क एवं सेवा कर जलपाईगुड़ी प्रमंडल जलपाईगुड़ी में हिंदी पखवाड़ा का समापन 29 सितंबर को किया गया। यह पखवाड़ा बीते एक सितंबर को शुरु हुआ और 15 सितंबर तक चला। इस दौरान विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। इन प्रतियोगिताओं में हिंदी सुलेख प्रतियोगिता, हिंदी प्रनोत्तरी एवं अनु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 08:43 PM (IST)
        

सिलीगुड़ी से दार्जिलिंग तक ट्वॉय ट्रेन 15 नवंबर से!

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : यूनेस्को व‌र्ल्ड हेरिटेज का दर्जा प्राप्त विश्व प्रसिद्ध ट्वाय ट्रेन का सिलीगुड़ी से दार्जिलिंग परिचालन 15 नवंबर तक तक शुरू हो जाने की संभावना व्यक्त की गई है। फिलहाल सिलीगुड़ी से घायाबारी व महानदी से दार्जिलिंग के बीच ही ट्वाय ट्रेन का परिचालन हो रहा है। पगलाझोरा में जून 2010 में हुए भू-स्खलन से घायाबारी व महानदी के बीच लगभग छह किलोमीटर मार्ग में ट्वाय ट्रेन का परिचालन ठ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 08:36 PM (IST)
        

आग्नेयास्त्र समेत युवक पकड़ाया

संवाद सूत्र, घोक्साडांगा : गाय तस्करी करते घोक्साडांगा पुलिस ने एक गाय तस्कर को पकड़ लिया। घोक्साडांगा, फूलबाड़ी, प्रेमेरडांगा सहित माथाभांगा दो नंबर प्रखंड में गाय चोरों के उपद्रव से लोग परेशान है। पुलिस की रातों की नींद उड़ गई है। ऐसे में बीते सोमवार की रात को गश्त लगाते समय कूचबिहार चाय बागान संलग्न क्षेत्र में पुलिस ने एक युवक को पकड़ा। युवक के पास से एक कट्टा बरामद हुआ है। पूछताछ में युवक ने अपना... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 08:30 PM (IST)
        

साढ़े चार लाख के जाली नोट बरामद

संवाद सूत्र, मालदा : मालदा के कालियाचक थाना क्षेत्र के भारत-बांग्लादेश सीमा इलाके के श्वशानी से बीएसएफ ने सोमवार की रात को साढ़े चार लाख रुपये के जाली नोटों बरामद किया। इस घटना में कोई पकड़ा नहीं गया। खुफिया सूत्रों के मुताबिक बीएसएफ के 125 बटालियन के जवानों ने भारत-बांग्लादेश सीमा क्षेत्र में श्वशानी सीमा पर तस्करी के दौरान तस्करों का पीछा किया। इस समय तस्कर जाली नोटों के बंडल को छोड़ कर फरार हो ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 08:06 PM (IST)
        

वृद्धजनों को कराये जाएंगे प्रतिमा दर्शन

तूफानगंज : पोस्ट आफिसपाड़ा सांस्कृतिक संस्था के प्रयास से सोनाली शिशुतीर्थ एवं उदयन व दशभूजा सहकारिता समूह के सहयोग से बुधवार को वृद्धजनों को प्रतिमा दर्शन कराये जाएंगे। आयोजकों की ओर से मनोरंजन घोष ने बताया कि बक्सिरहारट व संलग्न असम व आसपास के क्षेत्र के करीब 30 पूजा आयोजक सप्तमी के दिन वृद्धजनों को वाहन से पूजा पंडाल व प्रतिमा का दर्शन कराएंगे। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 07:15 PM (IST)
        

शारदीया मिलन मेला चार को

तूफानगंज : बक्सिरहारट शारदीया मिलन मेला शनिवार यानी चार अक्टूबर को आयोजित होगा। तूफानगंज दो नंबर पंचायत समिति, भानूकुमारी एक व दो नंबर ग्राम पंचायत के संयुक्त प्रयास से आयोजित होने वाली यह मिलन मेला इसबार 25वें वर्ष में कदम रखा। बक्सिरहाट बाजार के मैदान में आयोजित इसबार के मिलन मेले में करीब 30 प्रतिमाएं शामिल किए जाएंगे। मिलन मेला कमेटी के अध्यक्ष व तूफानगंज दो नंबर पंचायत समिति के अध्यक्ष स्वपन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 07:10 PM (IST)
        

निजी बस के जलाशय में गिरने से 30 घायल

संवाद सूत्र, माथाभांगा : दो बसों के ओवरटेक के दौरान एक निजी बस के जलाशय में गिर जाने से 30 लोग घायल हो गए। यह घटना माथाभांगा पंचानन सेतु के पास हुई। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक एक बस माथाभांगा की तरफ आ रही थी एवं एक बस कूचबिहार से माथाभांगा आ रही थी पहली बस को ओवरटेक करने के क्रम में निजी बस नियंत्रण खोकर सड़क के पास एक जलाशय में गिर गया जिसमें 30 लोग घायल हो गए। खबर मिलने पर दमकल की दो इंजन व स्थान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 06:39 PM (IST)
        

निर्धन एवं असहायों में बांटे गए वस्त्र

जेएनएन, दिनहाटा, घोक्साडांगा : दुर्गा पूजा के अवसर पर निर्धन असहायों के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए दिनहाटा व घोक्साडांगा के विभिन्न जगहों में वस्त्र बांटे गए। दिनहाटा एक नंबर पंचायत समिति के प्राणी व मत्स्य विभाग के कार्याध्यक्ष ने निर्धनों में वस्त्र बांटे। दिनहाटा के वेंटागुड़ी के शाकदल गांव में दिनहाटा एक नंबर पंचायत समिति के मत्स्य विभाग के कार्याध्यक्ष पर्वानंद बर्मन के व्यक्तिगत प्रयास से क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 06:31 PM (IST)
        

महाषष्ठी में पूजा मंडपों में उमड़ी भीड़

जेएनएन, घोक्साडांगा, दिनहाटा, तूफानगंज : महाषष्ठी पर मंगलवार को उत्तर बंगाल के विभिन्न पूजा मंडपों में प्रतिमा की स्थापना होने के साथ ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। घोक्साडांगा, प्रेमेरडांगा, फूलबाड़ी सहित माथाभांगा दो नंबर प्रखंड में महाषष्ठी के दोपहर से ही पूजा की व्यस्तता शुरू हो गई है। इस अवसर पर वन मंत्री विनय कृष्ण बर्मन ने हिन्दूस्तान मोड़ व्यवसायी समिति की पूजा का उद्घाटन किया। यहां के महत्वपूर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 05:50 PM (IST)
        
(News from West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Tuesday 30 09 2014

30°c
यह भी देखें