Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 22,2014

सारधा घोटाले में चिदंबरम की पत्नी नलिनी से पूछताछ

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:38 AM (IST)

जागरण संवाददाता, कोलकाता। सारधा चिटफंड घोटाले में सीबीआइ की टीम ने अब पूर्व केंद्रीय वित्तामंत्री पी.चिदंबरम की पत्नी नलिनी चिदंबरम के साथ पूछताछ की। शनिवार की दोपहर सीबीआइ के तीन सदस्यीय प्रतिनिधिदल ने चेन्नई में जाकर उसके ... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सारधा घोटाले में चिदंबरम की पत्नी नलिनी से पूछताछ

जागरण संवाददाता, कोलकाता। सारधा चिटफंड घोटाले में सीबीआइ की टीम ने अब पूर्व केंद्रीय वित्तामंत्री पी.चिदंबरम की पत्नी नलिनी चिदंबरम के साथ पूछताछ की। शनिवार की दोपहर सीबीआइ के तीन सदस्यीय प्रतिनिधिदल ने चेन्नई में जाकर उसके साथ पूछताछ की है। सीबीआइ सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सारधा मामले की जांच के दौरान विभिन्न बैंकों में की गई छापेमारी में जब्त कागजात की छानबीन में पता चला है कि नलिनी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:38 AM (IST)
        

मंदिर से लाखों की चोरी, आक्रोश

संवाद सहयोगी, बेनाचिति : दुर्गापुर थाना के धंदाबाद इलाके में शनिवार की रात राधा-गोविंद मंदिर से लाखों के आभूषण व अन्य सामान की चोरी हुई। जिससे इलाके के लोगों में पुलिस प्रशासन के प्रति आक्रोश देखने को मिल रहा है। चोरी की शिकायत भी थाने में दर्ज करवाई गई है। हालांकि किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। धंदाबाद के सीलपाड़ा में बहुत वर्षो पुराना राधा-गोविंद मंदिर है, जहां हर रोज सैकड़ों की संख्या में लोग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:18 AM (IST)
        

सूबे की सरकार ने बढ़ाया शिक्षा का स्तर

आसनसोल : तृकां से संबद्ध बाराबनी प्राइमरी स्कूल एसोसिएशन का पहला सम्मेलन रविवार को दोमोहानी ब्वायज हाईस्कूल में आयोजित किया गया। सम्मेलन की शुरूआत स्थानीय विधायक विधान उपाध्यक्ष ने ध्वजारोहण कर कियार। मौके पर विधायक ने कहा कि वामपंथी शासनकाल में पिछले 34 वर्षो में राज्य का शिक्षा स्तर में काफी गिरावट आयी थी। लेकिन वर्तमान सरकार ने उच्च मानदंड स्थापित कर शिक्षा स्तर को काफी ऊंचाई पर पहुंचाया है। स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:18 AM (IST)
        

नदी उफनाई, घरों में घुसा पानी

जागरण संवाददाता, आसनसोल : शिल्पाचंल में शनिवार की रातभर हुई भारी बारिश के कारण जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ। आसनसोल शहर के विभिन्न इलाकों में जलजमाव से लोगों को भारी परेशानी हुई। गारूई नदी में उफान आने से रेलपार के निचले इलाके जलमग्न हो गए। रामकृष्ण डंगाल, कसाई मुहल्ला, नया मुहल्ला आदि जगहों के सैकड़ों घरों में गारुई नदी का पानी घुस गया। जल निकासी नहीं होने से रात भर लोग दहशत के मारे जगे रहे। वहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:18 AM (IST)
        

बारिश से ईसीएल को 10 करोड़ की क्षति

संवाद सहयोगी, सांकतोडि़या : दो दिनों के चक्रवातीय बारिश से ईसीएल का लगभग 20 हजार टन उत्पादन प्रभावित हुआ है। इससे कंपनी को करीब 10 करोड़ रुपये की क्षति होने की संभावना है। जानकारी देते हुए ईसीएल के सीएमडी के तकनीकी सचिव नीलाद्री राय ने कहा कि बारिश से ईसीएल के कोलियरियों में उत्पादन पर असर पड़ा है। चूंकि यह बारिश व्यापक स्तर पर नहीं है। जिससे उत्पादन कम प्रभावित हुआ और अनुमानित 20 हजार टन का नुकसान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:18 AM (IST)
        

नहीं माने ग्रामीण, बेनतीजा रही बैठक

संवाद सहयोगी, बेनाचिति : अंडाल में बंगाल एरोट्रोपालिस प्रोजेक्ट लिमिटेड (बीएपीएल) की ओर से तैयार हो रही हवाई नगरी परियोजना से बिजली का टॉवर हटाने में आ रही समस्या को दूर करने के लिए रविवार संध्या श्रम मंत्री मलय घटक ने ग्रामीणों के साथ बैठक की, परंतु बैठक बेनतीजा रही। ग्रामीण वर्तमान बाजार दर से मूल्य मिलने पर ही टावर लगाने के लिए जमीन देने की मांग अडिग है। ग्रामीण अनूप चक्रवर्ती ने कहा कि बीएपीए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:18 AM (IST)
        

बोनस मिलने से बाजार में गहमागहमी

फोटो= मालबाजार के साप्ताहिक हाट में श्रमिक परिवारों की भीड़ संवाद सूत्र, मालबाजार : बोनस मिलने के बाद रविवार के हाट में चाय बागान से आए श्रमिकों की गहमागहमी रही। इससे व्यवसायियों के चेहरे भी इस रोज हाट में खिले खिले दिखे। सोनागाछी चाय बागान में बोनस का भुगतान होने से हाट में जमकर खरीदारी हुई। चाय बागान से आए ग्राहक रमेश नायक ने बताया कि दुर्गा पूजा में अब ज्यादा दिन बाकी नहीं हैं। इसलिए भारी वर्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:57 PM (IST)
        

बोनस की मांग को लेकर आज गेट मीटिंग

नागराकाटा : जल्द बोनस के भुगतान की मांग को लेकर राज्य सरकार के अधीन हिला चाय बागान के श्रमिक आंदोलन शुरु करने जा रहे हैं। सोमवार की सुबह काम पर जाने से पूर्व यहां के श्रमिक गेट मीटिंग कर बोनस की मांग को लेकर मुखर होंगे। उल्लेखनीय है कि पिछले साल भी बोनस की मांग को लेकर बागान के श्रमिक आंदोलनरत थे। इस बार तृकां समर्थित तराइ-डुवार्स प्लांटेशन वर्कर्स यूनियन की बागान यूनिट ने आंदोलन का आगाज किया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:32 PM (IST)
        

बीएसएफ ने जब्त किए नौ लाख के जाली नोट

संवाद सूत्र, मालदा : जिले के भारत बांग्लादेश सीमावर्ती क्षेत्र नवादा बीओपी इलाके से बीएसएफ के जवानों ने नौ लाख के जाली नोट बरामद किए हैं। रविवार की सुबह सीमा सुरक्षा बल की 125 नंबर बटालियन के जवानों ने जाली भारतीय नोटों को बरामद किया। हालांकि इस सिलसिले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका। तस्कर सीमा पार भागने में कामयाब रहे। जानकारी अनुसार मालदा जिले के कालियाचक थानांतर्गत नवादा बीओपी के निकट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:27 PM (IST)
        

चाय श्रमिकों के बैंक खाते खुले

मालबाजार : चाय बागान के श्रमिकों के लिए शून्य बैलेंस बैंक खाते खोलने को लेकर काफी उत्साह देखा गया। उत्तरबंग क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक की मालबाजार शाखा की पहल पर सोनागाछी चाय बागान में शिविर खोलकर श्रमिकों के खाते खोले गए। यहां करीब पांच सौ से अधिक श्रमिक-कर्मचारियों की इस दौरान उपस्थिति रही। बागान के शाखा मैनेजर तापस कुमार देव ने बताया कि केंद्र सरकार की जन-धन योजना के तहत करीब दो सौ से अधिक श्रमिकों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:16 PM (IST)
        

29 सितंबर को तलबी सभा

माथाभांगा : माथाभांगा एक नंबर प्रखंड के नयारहाट जीपी की तलबी सभा आगामी 29 सितंबर को होगी। रविवार को प्रखंड के बीडीओ के पक्ष से पत्र भेजा गया है। तलबी सभा 16 सितंबर को होने वाली थी। लेकिन हाई कोर्ट के निर्देश पर तलबी सभा स्थगित हो गई। इसके बाद नए सिरे से उच्च न्यायालय के निर्देश पर नई तारीख की घोषणा की गई। उल्लेखनीय है कि नयारहाट ग्राम पंचायत की कुल 17 सीटों में से नौ सदस्यों ने पंचायत प्रधान के खि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 10:02 PM (IST)
        

बरसाती पानी से शहर जलमग्न

कूचबिहार : लगातार बारिश से दिनहाटा की तरह कूचबिहार शहर भी जलमग्न हो गया। रविवार को शहर के केशव रोड, राज राजेंद्र नारायण रोड, न्यू टाउन इलाके में घुटने तक पानी जमा हो गया। इससे रविवार को आम जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया। स्थानीय लोगों ने नगरपालिका की निकासी व्यवस्था को इस संकट के लिए जिम्मेदार ठहराया है। कई लोगों ने कहा कि वर्षा ने शहर की निकासी व्यवस्था की कलई खोल कर रख दी है। वहीं, कूचबिहार नगरपालिक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 09:51 PM (IST)
        

टापुरहाट में झड़प के बाद तनाव कायम

संवाद सहयोगी, कूचबिहार : कूचबिहार दो नंबर प्रखंड अंतर्गत टापुरहाट इलाके में रविवार को भी तनाव कायम रहा। पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए इलाके के कई लोग अभी भी फरार हैं। इस रोज हालात का जायजा लेने तृकां के प्रखंड अध्यक्ष खोखन मियां के अलावा पहुंचे घुघुमारी जीपी के उप प्रधान सहिरुद्दीन मियां, पंचायत सदस्य अश्रि्वनी राय। सनद रहे कि बीते गुरुवार को टापुरहाट पुलिस के साथ स्थानीय लोगों की झड़प से सरगर्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 09:37 PM (IST)
        

शहर के बच्चों ने मुंबई में किया धमाल

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : मुंबई के अंधेरी स्पोर्ट कंप्लेक्स में 11 से 14 सितंबर तक आयोजित छठी 'दि अक्षय कुमार इंटरनेशनल कराटे चैम्पियनशिप' में बंगाल कराटे एकेडमी (सिलीगुड़ी) के होनहारों ने भी खूब जलवा दिखाया। इस एकेडमी के कोच सेंसाई सहदेव बर्मन के मार्गदर्शन में 'कुमिते' की प्रतिस्पर्धा में विभिन्न आयु एवं वजन वर्ग में संजू सरकार ने गोल्ड, तूलिका रॉय ने सिल्वर, मानवीय कौर बाजवा ने सिल्वर और वैश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 09:34 PM (IST)
        

बारिश से ट्रेन सेवा प्रभावित

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : शहर व आस-पास के इलाकों में पिछले दो दिनों से हो रही हल्की बारिश का असर रेल परिसेवा पर पड़ना शुरू हो गया है। रविवार को दिल्ली से आने वाली 14056 ब्रम्हपुत्र मेल जहां अपने निर्धारित समय से 10 घंटे की देरी से चल रही थी, वहीं 12506 नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस सात घंटे व 15484 महानंदा एक्सप्रेस छह घंटे की देरी से चल रही थीं। उधर गुवाहाटी से दिल्ली जाने वाली 12505 नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 09:24 PM (IST)
        

निरंतर बारिश से दिनहाटा जलमग्न

संवाद सूत्र, दिनहाटा : लगातार बारिश से दिनहाटा शहर जलमग्न हो गया है। इतना ही नहीं, शहर की मुख्य सड़क के अलावा सभी वार्ड कमर तक पानी में डूब गए हैं। घर घर में पानी के प्रवेश से आम से लेकर खास सभी वर्ग के लोग बेहाल है। वहीं, स्थानीय लोगों ने इस संकट के लिए वामो नीत नगरपालिका को निकासी व्यवस्था नहीं किए जाने को जिम्मेदार ठहराया है। शनिवार से शुरु हुई बारिश के बाद से शहर के प्रत्येक वार्ड में कहीं, घुट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 09:08 PM (IST)
        

डीएम ने लिया पूजा पंडालों का जायजा

फोटो= प्रशासनिक व विभागीय अधिकारियों सहित एसपी ने किया दौरा -सुरक्षा पर दिया सर्वाधिक जोर संवाद सहयोगी, बालुरघाट : शहर की 15 बड़ी बड़ी दुर्गा पूजा के आयोजन का जिलाधिकारी व एसपी समेत प्रशासनिक अधिकारियों ने जायजा लिया। रविवार को दक्षिण दिनाजपुर के जिलाधिकारी तापस चौधरी, एसपी शीशराम झाझेरिया के अलावा अग्निशमन, लोक निर्माण और अन्य विभागीय अधिकारियों ने पूजा पंडालों का निरीक्षण किया। अधिकारियों की ट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 08:42 PM (IST)
        

जल्द होगा केंद्रीय विश्वविद्यालय का शिलान्यास

संवाद सूत्र, दार्जिलिंग : केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी जल्द ही पार्वत्य क्षेत्र का दौरा करेंगी। इस दौरान वे सोनादा में केंद्रीय विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगी। ये बातें जीटीए प्रमुख विमल गुरुंग ने कही। वे रविवार को स्थानीय गोरखा रंगमंच भवन स्थित जीटीए कार्यालय में पत्रकारों से बात कर रहे थे। जीटीए प्रमुख ने कहा कि केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी ने जल्द ही दौरे का आश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 08:18 PM (IST)
        

बीएसएफ ने जब्त किए नौ लाख के जाली नोट

फोटो= सीमा सुरक्षा बल की 125 नंबर बटालियन ने नोटों को किया कालियाचक थाना के हवाले संवाद सूत्र, मालदा : जिले के भारत बांग्लादेश सीमावर्ती क्षेत्र नवादा बीओपी इलाके से बीएसएफ के जवानों ने नौ लाख के जाली नोट बरामद किए हैं। रविवार की सुबह सीमा सुरक्षा बल की 125 नंबर बटालियन के जवानों ने जाली भारतीय नोटों को बरामद किया। हालांकि इस सिलसिले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका। तस्कर सीमा पार भागने म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 08:04 PM (IST)
        

बंदी मुक्ति कमेटी की सभा में खलल

मेदिनीपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिले के मेदिनीपुर शहर स्थित रवींद्र निलय में रविवार को जिला बंदी मुक्ति कमेटी की सभा में उस समय खलल पैदा हो गई, जब पुलिस ने मौके पर पहुंच बाधा देना शुरू कर दिया। जानकारी के मुताबिक सभा जब अंतिम दौर में थी, तभी डीएसपी सौतम बनर्जी की अगुवाई में पुलिस टीम वहां पहुंची और वहां मौजूद समिति के नेता व एपीडीआर कर्मी अशोक जीवन घोष के बाबत पूछताछ शुरू कर दी। इसके चलते आनन-फानन मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 06:53 PM (IST)
        
(News from West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Sunday 21 09 2014

26°c
यह भी देखें