Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 26,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कीर्ति आजाद के ममता से मिलने पर राजनीति सरगर्म

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। अब तक भाजपा ही तृणमूल कांग्रेस के कई मंत्रियों, विधायकों और सांसदों के पार्टी के संपर्क में होने का दावा करती रही है लेकिन अब भाजपा के एक सांसद कीर्ति आजाद के ममता के करीबी होने की पुष्टि हुई है। सारधा घोटाले के आधार पर भाजपा के वरिष्ठ नेता जहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ईमानदारी पर बार-बार सवाल उठा रहे हैं वहीं कीर्ति आजाद ने सुश्री बनर्जी को ईमानदारी का प्रतीक बताया है। आ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 03:41 AM (IST)
        

मतदाता दिवस पर जागरूकता रैली निकाली

संस, व‌र्द्धमान : मतदाता दिवस के मौके पर व‌र्द्धमान सहित आसपास के इलाकों में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। मौके पर नए मतदाताओं को सम्मानित करने के साथ ही जागरूकता रैली भी निकाली गई। जिसमें कई लोगों ने हिस्सा लिया। व‌र्द्धमान जिला शासक कार्यालय के समीप से रैली शुरू हुई, जो टाउन हॉल तक गई। जहां कार्यक्रम का आयोजन कर नए मतदाताओं को सम्मानित किया गया। मौके पर प्राणी संपद विकास मंत्री स्वपन देवनाथ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        

खान दुर्घटना में मृतकों की याद में सभा

संवाद सहयोगी, जामुडि़या : ईसीएल केंदा एरिया में 25 जनवरी 1994 को हुई खान दुर्घटना में मारे गए 55 श्रमिकों की याद में ईस्ट केंदा स्थित शहीद पार्क में रविवार को स्मरण सभा का आयोजन किया गया। सभा को संबोधित करते हुए ईसीएल केंदा एरिया के महाप्रबंधक नारायण दास ने कहा कि न्यू केंदा कोलियरी में वर्ष 1994 में हुई अगलगी की घटना ईसीएल की सबसे बड़ी खान दुर्घटना है। ऐसी दुर्घटना दुबारा न हो इसके लिए ईसीएल का सु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

धूमधाम से हुई मां सरस्वती की पूजा

संस, बर्नपुर : बर्नपुर में मां सरस्वती की पूजा श्रद्धापूर्वक मनायी गयी। आसनसोल के बीसी कॉलेज में छात्र संसद की ओर से सरस्वती पूजा पर कार्यक्रम हुआ। बर्नपुर ग‌र्ल्स हाईस्कूल, बर्नपुर ब्वॉयज स्कूल, छोटा दिघारी विद्यापीठ में भी पूजा हुई। आइएसपी ईडी प्रभारी आइसी साहु, इडी सुधीर कुमार, एके रथ, जीएम एके दास, डीजीएम बीके श्रीवास्तव तथा यूनियन प्रतिनिधियों ने भी स्कूलों में पूजा किया। बर्नपुर के तरुण संघ ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

झुलसने से मौत

संस, व‌र्द्धमान : व‌र्द्धमान जिले के भातार थानांतर्गत माहता गांव इलाके में आग में झुलसने से उदय माझी (50) नामक व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया जाता है कि उदय अत्यधिक शराब का सेवन करता था। शराब के नशे में परिवारवालों से झगड़ता रहता था। शनिवार की रात भी पत्‍‌नी के साथ विवाद किया था। उसके बाद घर के बाहर स्थित बिचाली के ढेर में आग लगा दिया। आग को बुझाने के दौरान ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

दो मंजिला से गिरने से मृत्यु

व‌र्द्धमान : व‌र्द्धमान शहर के बाजेप्रतापपुर इलाके में दो मंजिला से गिरने से आलोक देव शर्मा (45) नामक बढ़ई की मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उसके भाई मनोज ने बताया कि वह रविवार की सुबह एक व्यक्ति के दो मंजिला मकान पर लकड़ी का काम कर रहा था। तभी छत से गिरने से उसकी मौत हो गई।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

पासपोर्ट सेवा केंद्र से सैकड़ों को मिला लाभ

जासं, आसनसोल : आसनसोल के इतिहास में पहली बार लगाया गया पासपोर्ट सेवा केंद्र लोगों की अपेक्षाओं पर पूरी तरह से खरा उतरा। दो दिन में करीब तीन सौ लोगों ने पासपोर्ट बनवाने के लिए आवश्यक कागजी कार्रवाई पूरी करने के साथ ही बॉयोमीट्रिक फिंगर प्रिंट देने व फोटो खिचवाने का कार्य किया। रविवार को भी सेवा केंद्र में पासपोर्ट बनवाने के लिए आए लोगों की भीड़ लगी रही। क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी गीतिका श्रीवास्तव न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

गाजे-बाजे के साथ निकली कलश यात्रा

जासं, आसनसोल : जय माता दी बालक समिति तथा तूफान स्पोर्टिग क्लब द्वारा रविवार को वार्षिक कार्यक्रम के उपलक्ष्य में भव्य कलशयात्रा निकाली गयी। जिसमें गाजे-बाजे के साथ भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया। बुधा मिशन कंपाउंड में यह आयोजन शनिवार से शुरू हुआ। शाम को गीता पाठ किया गया। रविवार की सुबह कलश यात्रा निकाली गयी। वहीं रात में जगराता का आयोजन किया गया। इस आयोजन में समिति के सचिव अनूप प्रसाद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

सागरभांगा से दबोचे गए दो आरोपी

जासं, आसनसोल : हीरापुर व जामुड़िया थाना क्षेत्र से पकड़े गए तीन अपराधियों की निशानदेही पर रविवार को हावड़ा एवं व‌र्द्धमान जीआरपी ने दुर्गापुर थाना क्षेत्र के सागरभांगा में छापेमारी कर दो अपराधियों को दबोचा है। पकड़े गए दोनों आरोपियों पर ट्रेन डकैती का मामला दर्ज है। सूत्रों के अनुसार, शनिवार की सुबह जीआरपी टीम हीरापुर के रहमतनगर नयी बस्ती एवं जामुड़िया थाना के तीनपटिया से पकड़े गए तीन अपराधियों को गिरफ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

शम्सी व डॉ. नसीम को मिलेगा जवाहर अवार्ड

जासं, आसनसोल : अपने कार्य क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने पर बर्नपुर इस्को स्टील प्लांट के स्पो‌र्ट्स अधिकारी एमई शमसी एवं बर्नपुर अस्पताल के वरिष्ठ हड्डी विशेषज्ञ डॉ. नसीम आजम को जवाहर अवार्ड के लिए चयन किया गया है दोनों अधिकारियों को सोमवार को गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्लांट के कार्यपालक निदेशक प्रभारी ईश्वर चंद्र साहू सम्मानित करेंगे। बताया जाता है कि श्री शम्सी को कार्य क्षेत्र में जिम्मेदारी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

कुआं में गिरने से मौत

आसनसोल : रानीगंज के महावीर कोलियरी स्थित यादव पाड़ा निवासी अरुण शर्मा 33 की कुआं में गिरने से मौत हो गयी। पुलिस सूत्रों के अनुसार, शनिवार को वह घर से निकलकर कहीं जा रहा था। उसी दौरान सड़क किनारे एक कुआं में गिर पड़ा। ट्रेन से कटकर मृत्यु आसनसोल : आसनसोल रेलमंडल के उखड़ा रेलवे स्टेशन के निकट शनिवार को रेलवे लाइन पार करने के दौरान ट्रेन की चपेट में आकर नारायण बाउरी नामक व्यक्ति की मौत हो गयी। मृतक मै... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

छातापाथर में तनाव बरकरार

संस, जेकेनगर : रानीगंज थाना क्षेत्र के छातापाथर भगवान माझी पाड़ा में रविवार को स्थिति तनावपूर्ण लेकिन शांत रही। मालूम हो कि शनिवार को आदिवासियों के दो गुटों में संघर्ष से इलाका में स्थिति बिगड़ गयी थी। रविवार को भी जगह-जगह पुलिस पिकेटिंग जारी रही। वहीं एक पक्ष ने रानीगंज थाना प्रभारी अर्नब गुहा से मिलकर न्याय की मांग की। वहीं पुलिस सूत्रों ने बताया कि छातापाथर भगवान माझी पाड़ा में स्थिति शांतिपूर्ण ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

प्रदर्शनी में बच्चों की शिक्षा पर फोकस

संस, बर्नपुर : बर्नपुर ग‌र्ल्स हाईस्कूल में रविवार को प्रदर्शनी लगायी गयी। जिसमें छोटी बच्चियों की पढ़ाई की जरूरतों पर विशेष फोकस किया गया था। प्रदर्शनी का परिदर्शन करने आइएसपी के ईडी प्रभारी आइसी साहू भी पहुंचे। यहां स्कूल की छात्राओं द्वारा आंकी गयी 200 पेंटिंग भी लगायी गयी थी। यहां लड़कियों में ज्ञान को बढ़ावा देने से कैसे समाज को प्रकाश मिल सकता है। उसी को चाइल्ड एजूकेशन के माध्यम से दर्शाया ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

कोयला चोरों ने हवलदार को पिटा

जासं, आसनसोल : ईसीएल के सोदपुर एरिया के धेमोमेन पिट कोलियरी में शनिवार की देर रात कोयला चोरी का विरोध करने पर दुस्साहसी कोयला चोरों ने ईसीएल के अधिकारियों के समक्ष ही सुरक्षा हवलदार की पिटाई कर दी। इस मामले में वहां मौजूद सीआइएसएफ जवान की भूमिका को लेकर प्रबंधन में आक्रोश है। स्थानीय थाना में कोयला चोरी की शिकायत दर्ज करायी गयी है। प्रबंधन सूत्रों के अनुसार, शनिवार की देर रात धेमोमेन पिट कोलियरी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

ट्रेन से लावारिस बैग बरामद

जासं, आसनसोल : दानापुर से टाटा जा रही डाउन टाटा एक्सप्रेस ट्रेन से रविवार दोपहर जीआरपी ने चित्तरंजन स्टेशन पर एक लावारिस बैग बरामद किया। सूत्रों के अनुसार, गणतंत्र दिवस के मद्देनजर रेलवे सुरक्षाबल के मुख्य सुरक्षा आयुक्त वीके ढाका एवं जीआरपी के एसआरपी महमूद अख्तर के निर्देश पर पिछले कई दिन से जीआरपी एवं आरपीएफ संयुक्त रूप से जांच अभियान चला रही है। रविवार को उक्त ट्रेन के एक कोच से एक लावारिस बैग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:05 AM (IST)
        

सीएम का दौरा तय करेगा औद्योगिक भविष्य

जासं, आसनसोल : पश्चिम बंगाल का रूर कहा जानेवाला आसनसोल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आगामी दौरे की ओर टकटकी लगाए हुए है। आगामी 29 जनवरी को मुख्यमंत्री आसनसोल में इंडस्ट्रियल एंड ट्रेड फेयर का उद्घाटन करने आ रही है। यहीं आसनसोल इंडोर स्टेडियम में गिने-चुने उद्योगपतियों व व्यवसायियों के साथ मुख्यमंत्री मुलाकात करेंगी। संभावना जतायी जा रही है कि यह मुलाकात ही आसनसोल का औद्योगिक भविष्य तय करेगा। अगर मुख्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:05 AM (IST)
        

सभी समझें अपने वोट की अहमियत

जासं, आसनसोल : राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर आसनसोल महकमा प्रशासन की ओर से रविवार को प्रत्येक बूथ स्तर तथा केंद्रीय रूप से कार्यक्रम आयोजित किया गया। एसडीओ कार्यालय में महकमा के अधीन पांच विधानसभा क्षेत्रों में बढि़या काम करनेवाले 15 बूथ लेवल अधिकारियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के दौरान करीब डेढ़ दर्जन नए मतदाताओं को मतदाता परिचयपत्र प्रदान किया गया। चुनाव सेल प्रभारी सौम्य चटर्जी, उपदंडाधिकारी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:05 AM (IST)
        

हत्यारोपी मां की जमानत नामंजूर

जासं, दुर्गापुर : कटवा इलाके में मासूम बेटी की गला घोंटकर हत्या के मामले में गिरफ्तार मां को रविवार को कोर्ट में पेश किया गया। जहां उसकी जमानत याचिका नामंजूर हो गई एवं जेल भेज दिया गया। मालूम हो कि अपने एक रिश्तेदार के साथ मिलकर महिला ने अपने मासूम बेटी की गला घोंटकर शनिवार को हत्या कर दी थी। संदेह पर जब स्थानीय लोगों व घरवालों ने दबाव देकर पूछा तो महिला ने सारी घटना बताई। जिसके बाद उसके पति ने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:04 AM (IST)
        

गणतंत्र दिवस आज, तैयारियां पूरी

जासं, आसनसोल : शिल्पांचल में गणतंत्र दिवस को लेकर काफी उत्साह है। सोमवार को होनेवाले आयोजन और समारोह के लिए रविवार को ही सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी। आसनसोल स्टेडियम में होनेवाले मुख्य समारोह को लेकर जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है। यहां अतिरिक्त जिला शासक सुमित गुप्ता तिरंगा फहराएंगे। यहां आकर्षक परेड के साथ रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा। आसनसोल नगर निगम में झंडा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:04 AM (IST)
        

अवैध कोयला जब्त, दो गिरफ्तार

संस, आसनसोल : कोयला चोरी के खिलाफ चलाए गए अभियान के तहत जामुड़िया थाना पुलिस ने चांदा मोड़ से छापा मारकर एक ट्रक पर लदा हुआ 10 मीट्रिक टन अवैध कोयला जब्त किया। पुलिस ने लखीराम हेम्ब्रम एवं रवि मरांडी को गिरफ्तार कर रविवार को आसनसोल न्यायालय में चालान किया। अदालत ने आरोपियों की जमानत अर्जी निरस्त कर उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया। जमानत मिली संस, आसनसोल : आवारागर्दी करने के आरोप में बाराबनी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:03 AM (IST)
        
(News from West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें