• कायम रही मौसम की नरमी-गरमी

            
    climate change in kharagpurUpdated on: Thu, 26 May 2016 03:08 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत रेलनगरी खड़गपुर व आस-पास के इलाकों में पिछले कई दिनों से जारी मौसम की आंख-मिचौली का क्रम बुधवार को भी जारी रहा। रिमझिम बारिश से राहत की उम्मीद लगाए बैठे लोगों को निराशा झेलनी पड़ी, क्योंकि बारिश के मामले में गरजे बहुत पर बरसे नाही वाली कहावत चरितार्थ हो गई। बताते चलें कि पिछले कई दिनों से क्षेत्र में कभी हल्की बारिश होती है तो फिर कुछ देर बाद ही... और पढ़ें »

  • पाखी बागान तालाब की सुध लेगी पंचायत

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:08 AM (IST)

    देवनाथ माईती, मेदिनीपुर : प्राकृतिक जल स्त्रोत को बचाए रखने के लिए तालाबों को नवजीवन देने को ले Þदैनिक जागरण' की ओर से शुरू की गई मुहिम आखिरकार अपने अंजाम तक पहुंचने लगी है। तालाबों के संरक्षण को लेकर जागरण की ओर से चलाई जा रही राष्ट्रव्यापी मुहिम का ही यह परिणाम है कि पश्चिम मेदिनीपुर जनपद के मेदिनीपुर शहर अंतर्गत आवास इलाके में स्थित पाखी बागान तालाब की सफाई के लिए पंचायत स्तर पर खाका तैयार किया... और पढ़ें »

  • जानवरों से परेशान म¨लचा रोड के राहगीर

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:08 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, खड़गपुर : रेलनगरी खड़गपुर के म¨लचा रोड की गिनती शहर के अति व्यस्ततम सड़कों में होती है। लेकिन इस सड़क पर आए दिन दुर्घटनाओं की खबरें भी सुनाई पड़ती हैं। हालांकि इन दिनों म¨लचा रोड का नए सिरे से निर्माण जारी है, लेकिन लोगों का कहना है कि इस रोड पर आए दिन हादसों का मुख्य कारण युवाओं द्वारा बाइक की रफ ड्राइ¨वग तो है ही। इसके अलावा सड़क पर गायों एवं कुत्तों का स्वछंद विचरण भी है। आवारा कुत... और पढ़ें »

  • संत्रास के प्रतिवाद में वामो व कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन

            
    SPfdhakljUpdated on: Thu, 26 May 2016 03:08 AM (IST)

    संवाद सूत्र, मेदिनीपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जनपद में विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद से विरोधी दल के समर्थकों व कार्यकर्ताओं को सत्ता पक्ष के कार्यकर्ताओं द्वारा लगातार प्रताड़ित किए जाने के प्रतिवाद में बुधवार को वाममोर्चा व कांग्रेस के संयुक्त तत्वावधान में आरक्षी अधीक्षक डॉ. वी.वरुण चंद्रशेखर को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन सौंपने गए प्रतिनिधिदल में माकपा जिला सचिव तरुण राय, पूर्व सांसद डॉ. पु... और पढ़ें »

  • रेलवे वर्कशॉप में हादसा, तीन झुलसे

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:08 AM (IST)

    खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत खड़गपुर रेलवे वर्कशॉप स्थित पावर हाउस में बुधवार की दोपहर हुए हादसे में तीन कर्मचारी झुलस गए। घायलों को रेलवे मुख्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक बुधवार की दोपहर संस्थान में काम करते समय बिजली के संपर्क में आ जाने से यह हादसा हुआ। सूत्रों के मुताबिक शॉर्ट सर्किट के चलते कर्मचारी बिजली के संपर्क में आकर झुलस गए। उन्हें तत्काल रेलवे मुख्य अ... और पढ़ें »

  • टीएमसी के विक्षुब्ध गुट ने की कार्यालय में तोड़फोड़

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:07 AM (IST)

    हल्दिया : पूर्व मेदिनीपुर जिला अंतर्गत हल्दिया के चिरंजीवपुर स्थित टीएमसी कार्यालय में बुधवार को पार्टी के ही विक्षुब्ध गुट द्वारा घुस कर तोड़फोड़ किए जाने की घटना से इलाके में तनाव व्याप्त हो गया। इस संबंध में थाने में शिकायत भी दर्ज कराई गई है। जानकारी के मुताबिक बुधवार की सुबह कुछ लोग चिरंजीवपुर स्थित टीएमसी कार्यालय पहुंचे और तोड़फोड़ शुरू कर दी। टीएमसी नेता ज्योति प्रसाद दास ने घटना की सत्यता स्... और पढ़ें »

  • जयंती पर याद आए नजरूल

            
    Nazarul BirthdayUpdated on: Thu, 26 May 2016 03:07 AM (IST)

    संवाद सूत्र, मेदिनीपुर : अपनी कविताओं के जरिए लोगों को आजादी की लड़ाई के लिए प्रेरित करने वाले विद्रोही कवि नजरूल को उनकी 117वीं जयंती के अवसर पर बुधवार को याद किया गया। पश्चिम मेदिनीपुर जनपद के मेदिनीपुर शहर अंतर्गत विद्यासागर सभागार के समक्ष स्थापित कवि नजरूल की आदमकद प्रतिमा पर टीएमसी के शहर अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के तत्वावधान में माल्यदान किया गया। संगठन के अध्यक्ष इरशाद अली ने कहा कि पराधीन भा... और पढ़ें »

  • नगरपालिका की पहली वर्षगांठ को ले हलचल तेज

            
    first anniversery of kharagpur municipalityUpdated on: Thu, 26 May 2016 03:07 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत टीएमसी परिचालित खड़गपुर नगरपालिका बोर्ड की पहली वर्षगांठ को ले सरगर्मियां तेज हो गई हैं। सत्तारूढ़ दल टीएमसी इसे यादगार मौके के रूप में मनाना चाहता है, वहीं विपक्ष इसके औचित्य पर सवाल खड़े कर रहा है। बताते चलें कि विगत वर्ष चार जून को भारी गहमागहमी व तनाव भरे माहौल के बीच टीएमसी ने नगरपालिका की सत्ता संभाली थी और प्रदीप सरकार नए नपाध्यक्ष बने थे... और पढ़ें »

  • टीएमसी समर्थकों ने निकाला विजय जुलूस

            
    TMC fdhklUpdated on: Thu, 26 May 2016 03:07 AM (IST)

    संवाद सूत्र, मेदिनीपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जनपद के खड़गपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से टीएमसी प्रत्याशी दीनेन राय की विजय से उत्साहित दलीय समर्थकों व नेताओं ने बुधवार को विजय जुलूस निकाला। मेदिनीपुर सदर प्रखंड के मुंशी पटना इलाके से आरंभ हुआ यह विजय जुलूस इलाहीगंज के रास्ते महाराजगंज तक पहुंचा। करीब आठ किमी का फासला तय करने के दौरान दलीय कार्यकर्ताओं ने राहगीरों को रोक-रोक कर हरा अबीर लगाया। इसको ल... और पढ़ें »

  • टीएमसी सभासद दल से निष्कासित

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:07 AM (IST)

    हल्दिया : हाल में संपन्न विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी विरोधी कार्य करने के आरोप में पूर्व मेदिनीपुर जिला के हल्दिया नगरपालिका अंतर्गत वार्ड तीन के दलीय सभासद सपन नस्कर को तृणमूल कांग्रेस ने बुधवार को दल से निष्कासित कर दिया। इसी के साथ उनकी नगरपालिका का सीआइसी पद भी चला गया। बताते चलें कि हाल में संपन्न विधानसभा चुनाव में हल्दिया में टीएमसी को शर्मनाक पराजय झेलनी पड़ी है। यहां से जिला परिषद अध्य... और पढ़ें »

  • तमलुक में लाखों की चोरी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:06 AM (IST)

    हल्दिया : पूर्व मेदिनीपुर जिला अंतर्गत तमलुक स्थित तीन दुकानों में बदमाशों ने स्वर्णाभूषण सहित अन्य कीमती सामान चुरा लिए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। हालांकि समाचार प्रेषण तक किसी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं थी। जानकारी के मुताबिक तमलुक थाना क्षेत्र के निकासी स्थित मिरिक सहकारी समिति के दफ्तर और पास अवस्थित स्वर्णाभूषण की दो दुकानों का ताला बुधवार को लोगों ने टूटा देखा। जानकार... और पढ़ें »

  • खड़गपुर के व्यवसायी की गोवा में मौत

            
    businessman of kharagpur  death in goaUpdated on: Thu, 26 May 2016 03:06 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, खड़गपुर : व्यवसायिक भ्रमण पर गोवा गए व्यवसायी पैराग्लाइ¨डग करते समय समुद्र में डूब गए, जिससे उनकी मौत हो गई। घटना से शहर में शोक व्याप्त हो गया। शव लेने के लिए परिजन गोवा के लिए रवाना हो गए। जानकारी के मुताबिक स्थानीय नगरपालिका वार्ड-दो के इंदा, विद्यासागरपुर निवासी शशि शेखर प्रसाद (48) का गोल बाजार में कपड़े का बड़ा व्यवसायिक प्रतिष्ठान है। सूत्रों के मुताबिक व्यावसायिक भ्रमण पर वे प... और पढ़ें »

  • खेजुरी में माकपा समर्थकों पर हमला

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:06 AM (IST)

    हल्दिया : पूर्व मेदिनीपुर जिला अंतर्गत खेजुरी में राजनीतिक ¨हसा रुकने का नाम नहीं ले रही है। मंगलवार को खेजुरी थाना क्षेत्र के छोटोगोड़ानिया गांव में तीन माकपा समर्थकों के घरों पर हमले हुए। उस दौरान उनकी पिटाई भी की गई। जानकारी के मुताबिक मंगलवार को टीएमसी समर्थकों ने गांव निवासी माकपा समर्थक विजय दास, अजय मंडल और शेखर दास के घरों पर हमला कर दिया। उस दौरान उनकी पिटाई भी की गई। माकपा नेता हिमांशु ... और पढ़ें »

  • सर्पदंश से युवक की मौत

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:06 AM (IST)

    हल्दिया : पूर्व मेदिनीपुर जिला अंतर्गत महिषादल में सर्प के काटने से एक युवक की मौत हो गई। अस्पताल ले जाए जाने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। जानकारी के मुताबिक महिषादल थाना क्षेत्र के मध्य इमली गांव निवासी प्रसेनजीत नायक (21) मंगलवार की शाम खेत में कुछ काम कर रहा था। उसी दौरान उसे विषाक्त सांप ने काट लिया। जानकारी होने पर परिजन उसे स्वास्थ... और पढ़ें »

  • फिर शुरू होगा दांव-पेंच का दौर

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:06 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत खड़गपुर सदर विधानसभा क्षेत्र में टीएमसी के खराब प्रदर्शन के आधार पर नगरपालिका को ले फिर दांव-पेंच शुरू होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। हालांकि फिलहाल कोई भी पक्ष अभी पत्ते खोलने से कतरा रहा है। बताते चलें कि स्थानीय नगरपालिका पर शासन कर रही टीएमसी इन दिनों अपने कार्यकाल की पहली वर्षगांठ मनाने की तैयारी कर रही है। इसके जरिए दलीय नेता जनता से ... और पढ़ें »

  • एसडीओ से की बीडीओ की शिकायत

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:09 AM (IST)

    संवाद सूत्र, कालिम्पोंग : जाप, गोरामुमो एवं हिल्स तृणमूल कांग्रेस के प्रतिनिधियों ने बुधवार को एसडीओ निर्मलया घरामी से मुलाकात कर विकास खंड दो के बीडीओ डॉ. देवर्षि नाग की लिखित शिकायत की। साथ ही शिकायती पत्र की प्रतिलिपि जिलाधिकारी, सूबे के मुख्य सचिव एवं पंचायत सचिव को भी भेज दी। इस संबंध में हिल्स तृणमूल के महासचिव छेवांग भूटिया ने कहा कि 16 मई को आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू रहने के बावजूद बीड... और पढ़ें »

  • छापेमारी में 45 साइकिल व कोयला जब्त

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:08 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, जामुड़िया : सीआइएसएफ द्वारा विभिन्न इलाकों में कोयला चोरी के खिलाफ अभियान चलाकर अत्यधिक मात्रा में कोयला, साइकिल व बाइक जब्त की गयी। जामुड़िया थाना इलाके में ईसीएल के कुनुस्तोड़िया एरिया के नार्थ सियारसोल से कोयला चोरी की सूचना मिलने पर बुधवार को सीआइएसएफ कैंप प्रभारी वाइसी रजवार के नेतृत्व में छापा मारकर 45 साइकिलों को जब्त किया गया। यहां से ढाई टन कोयला जब्त किया गया। सीआइएसएफ द्वारा ... और पढ़ें »

  • श्रमिकों के हक के लिए होगा आंदोलन

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:08 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, आसनसोल : एटक से संबद्ध कोलियरी मजदूर सभा के कार्यकारिणी की बैठक बुधवार को बीएनआर स्थित कल्याण भवन में आयोजित की गयी। बैठक में सीएमएस महासचिव आरसी ¨सह ने कहा कि विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद शिल्पांचल के विभिन्न हिस्सों में वामपंथियों पर हमला कर कार्यालयों पर कब्जा किया जा रहा है। जिसके विरोध में एकजुट होकर प्रतिरोध करना होगा। हमें एक इंच भी जमीन नहीं छोड़ना है। श्रमिकों के हक के ल... और पढ़ें »

  • देसी शराब जब्त

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:08 AM (IST)

    आसनसोल : आसनसोल उत्तर थाना पुलिस ने शीतला बाउरी पाड़ा से छापेमारी कर भारी मात्रा में देशी शराब जब्त की। पुलिस ने किशन रूईदास को गिरफ्तार कर मंगलवार को आसनसोल न्यायालय में चालान किया है। हत्या में प्रयुक्त लोहे की छड़ बरामद आसनसोल : सलानपुर थानान्तर्गत रोहित तूरी हत्याकांड मामले में रिमांड पर लिए गए मृतक की पत्नी यशोदा तूरी एवं प्रेमी की निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त लोहे की छड़ जब्त किय... और पढ़ें »

  • तृकां शासन में लोकतंत्र पर हो रहा हमला

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:08 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, उखड़ा : पाण्डेश्वर प्रखंड के जामबाद में भाकपा की बैठक हुई। जिसमें पूर्व प्रदेश सचिव मंजू कुमार मजुमदार मुख्य रूप से मौजूद थे। उन्होंने कहा कि तृकां के शासन में राज्य में लगातार लोकतंत्र पर हमला किया जा रहा है। भाकपा सह विरोधी दल के लोगों पर अत्याचार हो रहा है। पूरे बंगाल में अत्याचार का माहौल बना हुआ है। तृकां के अत्याचार से लोग दहशत में हैं। राज्य के साथ-साथ शिल्पांचल में भी विरोधी द... और पढ़ें »

(News from West-bengal)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें