Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 22,2014

एक और संदिग्ध मदरसे का चला पता

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 02:48 AM (IST)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। ब‌र्द्धमान के सिमुलिया, मुर्शिदाबाद के लालगोला के बाद अब डोमकल में एक और संदिग्ध मदरसे का पता चला है। एनआइए अधिकारियों ने सोमवार को डोमकल के घोड़ामारा मदरसे में सघन तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान कुछ महत्व... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नामांकन शुल्क में वृद्धि पर भड़के अभिभावक

जागरण संवाददाता, आसनसोल : ईस्टर्न रेलवे हायर सेकेंडरी स्कूल में गैर रेलवे विद्यार्थियों का नामांकन शुल्क तीन गुना किए जाने के खिलाफ मंगलवार को भी अभिभावकों का विरोध जारी रहा। तृणमूल छात्र परिषद ने इस आंदोलन का समर्थन किया। स्कूल में निरीक्षण के लिए पहुंचे डीआरएम एसएस गहलौत व सीनियर डीपीओ चिन्मय आइच के समक्ष भी लोगों ने आक्रोश जताया। लेकिन अधिकारियों द्वारा रेलवे स्कूल में पढ़ाने की इच्छा न रहने पर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

आग्नेयास्त्र के साथ दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, दुर्गापुर : कटवा थाना की पुलिस ने सोमवार की रात गांजा व आग्नेयास्त्र के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया। मंगलवार को उन्हें कोर्ट में पेश किया गया, जहां उनकी जमानत याचिका नामंजूर हो गई व आठ दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। बताया जाता है कि सोमवार की रात सफारी गाड़ी से अराजक अराजक तत्व कटवा पहुंचे थे। गाड़ी में वे लोग घूम रहे थे उसी समय आरएमसी मार्केट के समीप पुलिस ने संदेह होने पर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

समस्याओं का शीघ्र होगा समाधान

जागरण संवाददाता, दुर्गापुर : कुटीर उद्योग राज्य मंत्री स्वपन देवनाथ ने सोमवार कटवा के बंगाल टेक्नीकल इंस्टीच्यूट (बीआइटी) का दौरा किया। उनके साथ कई लोग मौजूद थे। कॉलेज में जाकर अधिकारियों के साथ बातचीत की व समस्याओं को जाना। साथ ही कॉलेज में तकनीकी शिक्षा के लिए संसाधनों का भी अभाव देखा। छात्रों के मुकाबले शिक्षकों की संख्या भी कम थी। उन्होंने कॉलेज प्रबंधन से समस्या को लेकर प्रोजेक्ट रिपोर्ट भी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

बायोमीट्रिक पद्धति से मजदूरों पर बढ़ेगा कार्यभार

संवाद सहयोगी, सांकतोडि़या : इफ्टू से संबद्ध खान मजदूर कर्मचारी यूनियन की ओर से 14 सूत्रीय मांगों को लेकर मंगलवार को ईसीएल मुख्यालय सांकतोड़िया के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद प्रबंधन को मांग पत्र सौंपा गया। इंडियन फेडरेशन ऑफ ट्रेड यूनियन (इफ्टू) के बैनर तले लोग डिसरगढ़ स्थित स्टेडियम में एकत्रित हुए एवं जुलूस के साथ ईसीएल मुख्यालय पहुंचे और प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन को संबोधित ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

रिक्शा हड़ताल स्थगित

मालबाजार : माल महकमा प्रशासन के आश्वासन पर माल महकमा रिक्शा चालक यूनियन ने फिलहाल बैटरी चालित रिक्शों के खिलाफ बुलाई गई बेमियादी हड़ताल को स्थगित रखने का फैसला लिया है। मंगलवार की दोपहर को माल महकमा के एसडीओ कार्यालय में डिप्टी मजिस्ट्रेट प्रवीण लामा की अध्यक्षता में बैठक हुई। बातचीत के दौरान ही रिक्शा चालक यूनियन ने आंदोलन को फिलहाल स्थगित रखने का निर्णय लिया है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:56 PM (IST)
        

मृत मिला साहील

मालबाजार : उदलाबाड़ी टाउनशिप इलाके में एक साहील मृत मिला है। स्थानीय सूत्र के अनुसार संभवतया सोमवार की रात को सड़क पार करने के दौरान किसी वाहन की चपेट में आ गया। मंगलवार की सुबह साहील के मृत शरीर को मालबाजार वन्य प्राणी स्क्वैड को सौंप दिया गया। वन्य प्राणी साहील वयस्क नर था। अवैध शराब के खिलाफ अभियान मालबाजार : काली पूजा के पहले अभियान चलाकर आबकारी विभाग ने देसी शराब की भट्ठियों को ध्वस्त कर द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:47 PM (IST)
        

दो हाथियों की मौत से ंिचंता व्याप्त

फोटो= अलग अलग घटनाओं में हुई मृत्यु की घटनाओं के पीछे बिजली के स्पर्शाघात की आशंका संवाद सूत्र, नागराकाटा : अलग अलग दो वयस्क हाथियों की मौत की घटना से पर्यावरण प्रेमियों के साथ ही वन विभाग में चिंता व्याप्त है। मंगलवार की सुबह इन हाथियों को धान के खेत में मृत अवस्था में पड़े हुए देखा गया। ये घटनाएं नागराकाटा प्रखंड के अपर कलाबाड़ी और पानझोड़ा बस्ती में घटी हैं जहां क्रमश: एक नर और मादा हाथी के शव म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:36 PM (IST)
        

मंत्री ने लिया जुबली पार्क की मरम्मत का जायजा

फोटो: शहर संलग्न तीस्ता नदी के किनारे उद्यान के पुनर्निर्माण में जुटा एसजेडीए जागरण संवाददाता, जलपाईगुड़ी : शहर संलग्न तीस्ता नदी के किनारे स्थित सिंचाई विभाग के परित्यक्त जुबली पार्क का जीर्णोद्धार कर उसे नया कलेवर देने में एसजेडीए ने पहल शुरु कर दी है। वहीं, पार्क के भीतरी हिस्से की मरम्मत का काम उत्तर बंगाल उन्नयन विभाग करेगा। एसजेडीए ने पार्क के बाहर करला व तीस्ता नदी के बांध संलग्न सड़क निर्म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:33 PM (IST)
        

ठगी के आरोपी को सीआइडी ने ट्रांजिट रिमांड पर लिया

-सीआइडी टीम ने अदालत से की थी मांग -अलोक सेन को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है - भाजपा सचिव जागरण संवाददाता, जलपाईगुड़ी : रेलवे में नौकरी के नाम पर युवकों से लाखों रुपये की ठगी करने वाले आरोपी युवक अलोक सेन (42) को मंगलवार को जलपाईगुड़ी अदालत में पेश किया गया। जहां अदालत को सात दिनों के लिए ट्रांजिट रिमांड में असम भेजने का निर्देश दिया। इससे पहले असम की सीआइडी टीम ने आरोपी अलोक सेन को ट्रांज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:28 PM (IST)
        

उत्तर बंगाल के पर्यटन स्थलों का भ्रमण

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : उत्तर बंगाल के पर्यटन स्थलों के बारे में जानकारी प्राप्त करने के उद्देश्य से विभिन्न देशों से आये टूर ऑपरेटर्स ने इस क्षेत्र के विभिन्न पर्यटन केंद्रों का भ्रमण किया। अपने दौरे के अंतिम दिन वे सिलीगुड़ी में ईस्टर्न हिमालयन ट्रॉवेल एंड टूर ऑपरेटर्स एसोसिएशन की ओर से आयोजित कार्यक्रम के दौरान अपने भ्रमण के अनुभवों से लोगों को अनुभव कराया। भ्रमण पर आये फ्रांस, इटली, रूस, जर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:16 PM (IST)
        

सं. एक करोड़ का सोना ले स्वर्ण व्यवसायी चंपत

-आक्रोशित ग्राहकों एवं स्थानीय लोगों ने एनएच-31 को किया जाम जागरण संवाददाता, उत्तर दिनाजपुर : एक स्वर्ण व्यवसायी अपने ग्राहकों के लगभग एक करोड़ रुपए के सोने के जेवरात लेकर फरार हो गया। इस घटना से क्षुब्ध ग्राहकों एवं स्थानीय लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग 31 राजमार्ग पर अवरोध खड़ाकर कर प्रदर्शन किया। यह घटना इस्लामपुर थाना क्षेत्र के गुल्लापाड़ा में मंगलवार को घटी है। पुलिस व स्थानीय सूत्र के अनुसार स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:02 PM (IST)
        

दिनहाटा में बीएसएफ का सफाई अभियान

संवाद सूत्र, दिनहाटा : बीएसएफ जवानों ने मंगलवार को दिनहाटा अस्पताल में सफाई अभियान चलाया। मंगलवार को सुबह बीएसएफ के 124 बटालियन के जवानों ने स्वच्छ भारत अभियान में भाग लेकर दिनहाटा महकमा अस्पताल में सफाई अभियान चलाया। बीएसएफ के 124 बटालिन के करला, गीतलदह, बसकोटाल, पंच ध्वजी कैंप के पीके सिंह, अरविंद कुमार, धर्मेद्र प्रमुख कंपनी के कमांडेन्ट उपस्थित थे। स्वच्छ भारत अभियान को सार्थक बनाने के लिए दिन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:52 PM (IST)
        

बागराकोट में तैयार होगा रेलवे ओवर ब्रिज

-मंत्री ने इंजीनियरों के साथ किया परियोजना स्थल का भ्रमण -साढ़े चार सौ मीटर लंबा होगा ओवर ब्रिज जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी टाउन स्टेशन नजदीक बागराकोट रेलवे क्रासिंग पर रेलवे ओवर ब्रिज तैयार किया जायेगा। साढ़े चार सौ मीटर लंबे व साढ़े सात मीटर चौड़े ओवर ब्रिज के निर्माण के लिए सिलीगुड़ी-जलपाईगुड़ी विकास प्राधिकरण की ओर से साढ़े 10 करोड़ रुपये स्वीकृत किये गये हैं। उक्त जानकारी राज्य के उत्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:40 PM (IST)
        

हशीश तस्कर भेजा गया जेल

- बरामद मोबाइल के नंबरों की हो रही है जांच जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : बागडोगरा हवाई अड्डे से सोमवार को कस्टम्स पीएनआइ की टीम ने 11 किलो हशीश के साथ एक नेपाली युवक अभिषेक तमांग (36)को मंगलवार को सिलीगुड़ी कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया। सेंट्रल एक्साइज के वकील रतन बनिक ने बताया कि युवक के पास से पाए गये नेपाली सरकारी पासपोर्ट, 150 यूएस डॉलर, 650 नेपाली रुपये, दो मोबाइल और दो सीमकार्ड की जांच क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:40 PM (IST)
        

पर्व की खुशियां दीपों से पटाखों से नहीं

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी: जैसा कि हम सब बचपन से ही देखते आ रहे हैं कि खुशियों से भरे पर्व दीपावली पर खूब पटाखे छोड़े जाते हैं। पटाखों के बिना दीपावली का त्योहार मनाना कल्पना के बाहर है। पटाखे फोड़ने का दृश्य शहर में भी देखने को मिलता है। होड़ ही होड़ में लाखों के पटाखे फोड़ दिए जाते है। ऐसे में एक संस्था आगे आई जिसका नाम है नया बाजार व्यवसायी समिति। जो पटाखा रहित दीपवाली मनाने के लिए प्रेरित करती है। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:31 PM (IST)
        

स्वच्छता का संदेश देगी गंगानगर रोड नंबर दो छठ पूजा समिति

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : श्री श्री छठ पूजा सेवा समिति, गंगानगर रोड नंबर दो इस वर्ष श्रद्धालुओं को छठ पूजा के माध्यम से स्वच्छता का संदेश देगी। इस बारे में समिति की ओर से जानकारी देते हुए धर्मेद्र सिहं गुड्डू ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री मोदी द्वारा दिए गए संदेश को जन-जन तक पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा। पार्क बनाया जाएगा। जिसे बहुत ही खूबसूरती के साथ सजाया जाएगा। जिसके माध्यम से संदेश दिया ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:30 PM (IST)
        

देवी काली का पंडालों की ओर प्रस्थान

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : काली पूजा को लेकर शहर में चहल-पहल दिख रही है। काली पूजा की प्रतिमाओं को खरीदने श्रद्धालु पहुंचने लगे हैं। मूर्तिकारों का कहना है कि श्रद्धालु देवी की प्रतिमा खरीदने पहुंचने लगे हैं। ऐसे में बहुत तेजी से प्रतिमाओं का साज-श्रृंगार किया जा रहा है। ताकि सही समय पर कार्य हो और प्रतिमाओं को बिक्री किया जा सके। दिन के समय बाहर से प्रतिमा खरीदने वाले पहुंच रहे हैं। दार्जिलिंग,क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:29 PM (IST)
        

रोशनी से नहा उठा शहर

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : दीपावली को लेकर शहर रोशनी से नहा उठा है। घर हो या फिर दुकानें या फिर मॉल सभी रोशनी से जगमगा उठे हैं। बहुत ही खूबसूरती के साथ बिजली की झालरों से रोशनी की जा रही है। वहीं दुकानों की सजावट में परंपरागत वस्तुओं का प्रयोग किया जा रहा है। प्लास्टिक के फूलों से परहेज किया जा रहा है। गेंदा और रजनीगंधा के फूलों से दुकानों को सजाया जा रहा है। वहीं काली पूजा को लेकर बिजली के तोरण... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:28 PM (IST)
        

विजया सम्मिलनी उत्सव में जरूरतमंदों की मदद

-सिलीगुड़ी थाना ने की पहल, खुश हुए लोग -सांस्कृतिक कलाकारों ने बिखेरी सांस्कृतिक छटा जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी थाना की ओर से मंगलवार शाम थाना प्रांगण में दुर्गोत्सव मिलन समारोह 'विजया सम्मिलनी' का आयोजन किया गया। इसमें आठ जरूरतमंद नि:शक्तों को ट्राइसाइकिल प्रदान की गई। इस अवसर पर बांग्लादेश के लोकसंगीत शिल्पी प्रमीत के अलावा यहां की संध्या राय व अनिंदतिा चट्टोपाध्याय ने अपने मधुर गीत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:25 PM (IST)
        

राज्यपाल कोलकाता रवाना

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी दार्जिलिंग के अपने सप्ताह व्यापी दौरे के बाद मंगलवार को कोलकाता रवाना हो गए। यहां का राज्यपाल बनने के बाद पहली बार वह छुट्टी मनाने के लिए दार्जिलिंग आए हुए थे। अपने इस सप्ताह व्यापी दौरे के दौरान वह दार्जिलिंग स्थित राजभवन में रहे। इस दौरान उन्होंने दार्जिलिंग में विभिन्न कार्यक्रमों में भी शिरकत की। उल्लेखनीय है कि वह 13 अक्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:25 PM (IST)
        
(News from West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Tuesday 21 10 2014

24°c
यह भी देखें