Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 13,2014

स्वस्थ्य मनुष्य ही स्वस्थ्य समाज का आधार : चंपई

Updated on: Fri, 11 Jul 2014 07:24 PM (IST)

जागरण संवाददाता, सरायकेला : विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर परिवार स्वास्थ्य मेला पखवारा का उद्घाटन परिवहन मंत्री चंपई सोरेन ने शुक्रवार को दीप प्रज्वलित कर किया। यह मेला 11 से 24 जुलाई तक चलेगा। इस मौके पर मंत्री चंपई ने कहा... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बंगाल में मेडिकल की रद सीटें पुनर्बहाल

जागरण संवाददाता, कोलकाता। मेडिकल काउंसिल आफ इंडिया ने बंगाल की रद की गई मेडिकल सीटों को पुनर्बहाल करने का निर्णय किया है। ढांचागत सुविधाओं के अभाव में एमसीआइ ने राज्य की 1,050 मेडिकल सीटें रद कर दी थी। बाद में सरकार के ढांचागत सुविधाएं विकसित करने के भरोसे पर 400 सीटें पुनर्बहाल की गई। इधर सरकार ने फिर निर्धारित सीटों के लिए पर्याप्त ढांचागत सुविधाएं विकसित करने का भरोसा दिया। उसके बाद एमसीआइ ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Jul 2014 02:19 AM (IST)
        

बंगाल में 3200 करोड़ का निवेश करेंगी घरेलू कंपनियां

जागरण संवाददाता, कोलकाता। राज्य में छह घरेलू कंपनियों ने करीब 3200 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की है। इससे करीब 4500 रोजगार के सृजन की संभावना है। राज्य के उद्योग व वाणिज्य मंत्री डॉ. अमित मित्रा के समक्ष महानगर के एक पांच सितारा होटल में शनिवार को इन कंपनियों के प्रमुखों व प्रतिनिधियों ने अपनी योजनाओं को पेश किया। एमसीसी चेंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री की ओर से पश्चिम बंगाल में औद्योगिक पुनरुत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Jul 2014 02:19 AM (IST)
        

डीएनबी कोर्स के लिए संभावना तलाशी

जागरण संवाददाता, आसनसोल: एक बेड पर दो से तीन मरीजों से पटा रहने वाला आसनसोल जिला अस्पताल की शक्ल व सूरत शनिवार को पूरी तरह से बदली- बदली नजर आ रही थी। चारों ओर गंदगी दिखायी देने वाला अस्पताल परिसर पूरी तरह से चमक रहा था। प्रत्येक बेड पर एक ही मरीज सोया नजर आ रहा था। वार्ड से लेकर बेड तक साफ- सुथरा नजर आ रहा था। चिकित्सक से लेकर कर्मी तक ड्रेस से सुसज्जित थे। अवसर था नयी दिल्ली से आयी डिप्लोमेट ऑफ ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

युवक का शव बरामद, हत्या की प्राथमिकी

संवाद सहयोगी, व‌र्द्धमान : व‌र्द्धमान शहर के डीवीसी लॉक गेट के समीप एक युवक का शव बरामद हुआ। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। शव पर धारदार हथियार के जख्म का निशान भी था। पुलिस हत्या का मामला दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। हालांकि किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। शहर के उदय पल्ली निवासी अजय माझी (28) का शव शनिवार सुबह स्थानीय लोगों ने डीवीसी लॉक गेट के पास देखा, जहां लोगों की भीड़ जुट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

शिल्पांचल में शीघ्र होगी हिन्दी कॉलेज की स्थापना

संवाद सहयोगी, बर्नपुर : राज्य में सत्ता परिवर्तन के बाद शिक्षा के क्षेत्र में नयी क्रांति आयी है। आसनसोल शिल्पांचल में काजी नजरुल विश्वविद्यालय बना, साथ ही तीन बीएड कॉलेज, तीन इंजीनियरिंग कॉलेज तथा एक मेडिकल कॉलेज को खोलने की योजना चल रही है। हिन्दी भाषी छात्रों के लिए हिन्दी कॉलेज की जल्द स्थापना होगी। शिल्पांचल में कक्षा 10 तक के 32 स्कूलों को 12 तक की मान्यता टीएमसी सरकार ने दिलायी है। उक्त बात... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

रानीगंज में जगह-जगह लगेगा सीसीटीवी

संवाद सहयोगी, रानीगंज : आसनसोल-दुर्गापुर के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने शनिवार को रानीगंज के विभिन्न सामाजिक व व्यवसायिक संगठन के प्रतिनिधियों के साथ रानीगंज थाना में बैठक की। उन्होंने रानीगंज की समस्याओं की जानकारी ली। पुलिस आयुक्त ने कहा कि जनता की सेवा में पुलिस हमेशा तत्पर है। लोगों की समस्या का समाधान करना व विधि-व्यवस्था को बेहतर बनाए रखने में सभी के सहयोग की जरूरत है। उन्होंने बाजार को जाम स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

सड़क में पड़ी दरार, दहशत

जागरण संवाददाता, आसनसोल: सलानपुर थाना क्षेत्र के अग्नि प्रभावित शामडीह इलाका स्थित बाउरी पाड़ा में शनिवार की अहले सुबह हुई भू-धंसान की घटना से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। बाउरी पाड़ा को जाने वाली सड़क पर चौड़ी दरार पड़ गयी है। वहीं एक तालाब का पानी अचानक ही सूखने लगा है। घटना की सूचना पाकर बंजमिहारी ग्रुप एजेंट राधारमण कांत, सेफ्टी अधिकारी, आईएनटीटीयूसी नेता पप्पू उपाध्याय व सलानपुर पुलिस आदि ने मौ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

सजगता से लगेगा साइबर क्राइम पर अंकुश

संवाद सहयोगी, बेनाचिति : दुर्गापुर के सिटी सेंटर स्थित सृजनी सभागार में निर्भय संस्था की ओर से साइबर क्राइम विषयक अलोचना सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान कोलकाता हाईकोर्ट के अधिवक्ता सह साइबर क्राइम विशेषज्ञ विभाष चटर्जी ने कहा कि देश में साइबर क्राइम तेजी से फैल रहा है। जिसकी शिकार अधिकांशत: महिलाएं हो रही है। साइबर क्राइम को लेकर पुलिस प्रशासनको सतर्क रहना जरूरी है। कहा कि अपराध जगत के लोग साइब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

लोडशेडिंग के खिलाफ सड़क पर उतरे

जागरण संवाददाता, आसनसोल : आसनसोल शहर के आश्रम मोड़ के पास शुक्रवार की रात स्थानीय नागरिकों ने लोडशेडिंग के विरोध में जीटी रोड जाम कर दिया। मेयर परिषद सदस्य रबिउल इस्लाम के नेतृत्व में दर्जनों की संख्या में लोग सड़क पर उतर आए। सूचना पाकर थाना प्रभारी के नेतृत्व में पुलिसकर्मी पहुंचे। आक्रोशित लोगों को शांत कराकर जाम हटाया। इस कारण करीब आधे घंटे तक जीटी रोड पर आवागमन बाधित रहा। सड़क जाम कर रहे आक्रो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

गुरु के बिना मोक्ष की प्राप्ति संभव नहीं

संवाद सहयोगी, बेनाचिति : दुर्गापुर के विभिन्न इलाके में शनिवार गुरु पूर्णिमा के अवसर पर धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इलाके के मेनगेट स्थित आश्रम में महर्षि संतमत सत्संग ट्रस्ट की ओर से कार्यक्रम में काफी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया। मौके पर भागलपुर से आए स्वामी शिवानंद जी महाराज ने कहा कि गुरु के बिना मोक्ष की प्राप्ति संभव नहीं है। गुरु का स्थान इंसान के जीवन में सबसे ऊंचा होता है... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

तृणमूल ने निकाली रैली निकाली

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : नगर निगम के 31 नंबर वार्ड से 44 नंबर एडेड वार्ड टाउन चार तृणमूल युवा कांग्रेस की ओर से डीजल, पेट्रोल, रेल भाड़ा वृद्धि व केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ रैली निकाली गई। रैली घोघोमाली प्राथमिक विद्यालय से शुरू हुई , जो इन वार्डो के विभिन्न हिस्सों से गुजरी। रैली में दार्जिलिंग जिला तृणमूल युवा कांग्रेस के अध्यक्ष रंजन सरकार, एडेड वार्ड टाउन चार युवा कांग्रेस अध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Jul 2014 10:36 PM (IST)
        

छोटे कर दाताओं को छूट की सराहना

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : कर अधिवक्ताओं के संगठन सिलीगुड़ी टेक्सेशन बार एसोसिएशन के तत्वावधान में शनिवार को बजट 2014-15 पर पैनल डिस्कशन में छोटे कर दाताओं को दी गई छूट की सराहना की गई। एक स्थानीय होटल में हुए इस आयोजन में मुख्य वक्ता के रूप में वरिष्ठ कर अधिवक्ता गजानंद अग्रवाल, सीए कमल अग्रवाल व सीए आदित्य महेश्वरी समेत अन्य लोग उपस्थित थे। यहां परिचर्चा में आम आदमी व बजट पर विस्तार से चर्चा क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Jul 2014 10:35 PM (IST)
        

गोजमुमो व जीटीए पर तृणमूल गरम

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (गोजमुमो) का पाला छोड़ कर तृणमूल कांग्रेस के पाले की ओर आ जाने वाले दार्जिलिंग-हिमालयन कर्मचारी संगठन के सदस्यों की हिमायत में तृणमूल कांग्रेस ने आंदोलन का ऐलान किया है। ये नवागंतुक सदस्य गोरखालैंड टेरिटोरिअल एडमिनिस्ट्रेशन (जीटीए) में कार्यरत स्थायी-अस्थायी कर्मचारी हैं। आरोप है कि गोजमुमो छोड़ तृणमूल की ओर रुख करने के चलते ही जीटीए ने इनमें से कइ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Jul 2014 09:37 PM (IST)
        

तृकां की अराजकता के खिलाफ जारी रहेगा आंदोलन

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राहुल सिन्हा का कहना है कि तृणमूल कांग्रेस की अराजकता के खिलाफ भाजपा का आंदोलन जारी रहेगा, क्योंकि राज्य में माकपा और कांग्रेस महत्वहीन हो चुके हैं और भाजपा ही मुख्य विपक्षी दल है। वह शुक्रवार को यहां सिलीगुड़ी जर्नलिस्ट्स क्लब में पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पूर्व की माकपा की भांति ही अब तृणमूल कांग्रेस भी राज्य में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Jul 2014 09:33 PM (IST)
        

मालदा में 24 घंटे में 7 नवजात की मौत

-मेडिकल कॉलेज अस्पताल में वर्षो से चल रहा है मौत का सिलसिला -तीन साल में मर चुके हैं 600 नवजात बच्चे संवाद सूत्र, मालदा : यहां मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बीते 24 घंटे में सात नवजात बच्चों की मौत हो गई। इनकी उम्र एक दिन से एक माह के बीच है। इन नवजात बच्चों को सांस लेने में तकलीफ व कम वजन की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मृत बच्चों के परिजनों की शिकायत है कि सही इलाज नहीं होने के कारण ही... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Jul 2014 09:17 PM (IST)
        

मालदा में 24 घंटे में 7 नवजात की मौत

-मेडिकल कॉलेज अस्पताल में वर्षो से चल रहा है मौत का सिलसिला -तीन साल में मर चुके हैं 600 नवजात बच्चे संवाद सूत्र, मालदा : यहां मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बीते 24 घंटे में सात नवजात बच्चों की मौत हो गई। इनकी उम्र एक दिन से एक माह के बीच है। इन नवजात बच्चों को सांस लेने में तकलीफ व कम वजन की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मृत बच्चों के परिजनों की शिकायत है कि सही इलाज नहीं होने के कारण ही... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Jul 2014 09:17 PM (IST)
        

लव, सेक्स और धोखे में दो महिलाओं ने दी जान

-पति के अवैध संबंध पता चलने पर नवविवाहिता ने लगाई फांसी -पति की प्रेमिका ने संबंधों का खुलासा होने पर खाया जहर संवाद सूत्र, मालदा : यहां शुक्रवार को दो महिलाओं ने अलग-अलग तरीके से अपनी जान दे दी। दरअसल, लव, सेक्स, धोखा और थ्रिल से भरपूर ये कहानी पूरी फिल्मी है। इसमें पति के अवैध संबंध पता चलने पर जहां नवविवाहिता ने घर में ही फांसी का फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली वहीं, पति की प्रेमिका ने संबंध जग-... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Jul 2014 09:02 PM (IST)
        

उत्तर बंग लोक संगीत मेले का उद्घाटन

संवाद सहयोगी, कूचबिहार : शनिवार को कूचबिहार रवींद्र भवन में उत्तर बंग लोक संगीत मेले का उद्घाटन हुआ। सोमवार तक तीन दिनों तक यह मेला चलेगा। भारतीय संस्कृति मंत्रालय के अंतर्गत पूर्वाचल सांस्कृतिक केंद्र इस लोक संगीत मेले के आयोजक, सहयोग किया है उत्तर बंग रिसर्च एंड हेरिटेज फाउंडेशन एवं राज्य संगीत, नृत्य, नाटक अकादमी ने। तीन दिवसीय इस मेले में करीब 400 कलाकार उत्तर बंग सहित देश के विभिन्न भागों से ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Jul 2014 08:58 PM (IST)
        

सरकारी पेड़ों की चोरी में दो गिरफ्तार

संवाद सूत्र, फालाकाटा : वनमंत्री के क्षेत्र में सरकारी पेड़ों की चोरी के आरोप में घोक्साडांगा पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। घटनाक्रम के मुताबिक शुक्रवार रात को माथाभांगा दो नंबर प्रखंड के रूईडांगा ग्राम पंचायत के पांच नंबर क्षेत्र में अंधेरे में फालाकाटा-हिन्दुस्तान मोड़ पर राजमार्ग के किनारे लगे कई पेड़ों की कटाई की जा रही थी उस समय पुलिस की नाइट मोबाइल वैन वहां पहुंची एवं अभियान चलाकर दो ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Jul 2014 08:52 PM (IST)
        

निर्मल सप्ताह का समापन

जेएनएन, कूचबिहार, दिनहाटा : शनिवार को निर्मल विद्यालय सप्ताह कार्यक्रम का समापन हो गया। सात जुलाई से 12 जुलाई तक जिले के सभी प्राथमिक विद्यालय, उच्च विद्यालय व मदरसों में विभिन्न कार्यक्रमों के बीच यह कार्यक्रम मनाया गया। अंतिम दिन विभिन्न विद्यालयों में चित्रांकन प्रतियोगिता आयोजित हुई। इसके अलावा छह दिनों से विद्यालयों में बाल संसद का गठन, हाथ साफ करने के पांच चरण, व्यक्तिगत सफाई, पेड़ों से लाभ व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Jul 2014 08:42 PM (IST)
        
(News from West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Sunday 13 07 2014

32°c
यह भी देखें