Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 30,2014

वामो से हाथ मिलाने को तैयार कांग्रेस

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 02:05 AM (IST)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। भाजपा की बढ़ती ताकत से कांग्रेस व कई क्षेत्रीय दल चिंतित हैं। भाजपा को रोकने के लिए दशकों पुरानी रंजिश को भुलाकर बिहार में लालू-नीतीश व कांग्रेस एक साथ हुए। बंगाल में जिस तेजी से भाजपा अन्य विरोधी दलों ... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जयगांव को विकसित करने की पहल

जलपाईगुड़ी : उत्तर बंगाल उन्नयन मंत्री गौतम देव ने गुरुवार को सदर अस्पताल की रोगी कल्याण समिति की बैठक की। बैठक में लिए गए कई जरुरी निर्णय के अनुसार अस्पताल के लिए एक नया जनरेटर के अलावा बिस्तर बढ़ाने, नया एम्बुलेंस, बाल वार्ड में दो टीवी सेट लगाने, बच्चों की माताओं के लिए एक टीवी सेट लगाया जाएगा। बाद में मंत्री ने सर्किट हाउस में जयगांव की जमीन संबंधी बैठक की। इसमें मौजूद थे मंत्री के अलावा जयगांव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:41 PM (IST)
        

उदीयमान सूर्य को अ‌र्घ्य के साथ पूरा हुआ छठ का व्रत

फोटो : - कड़ाके की ठंड भी नहीं डिगा सकी श्रद्धालुओं की आस्था जेएनएन, दार्जिलिंग/कर्सियांग/कालिम्पोंग/मिरिक : पार्वत्य क्षेत्र में भी पूरे हर्षोल्लास के साथ मने भगवान भास्कर की आराधना के पर्व सूर्य षष्ठी गुरुवार को व्रतियों द्वारा उदीयमान सूर्य को अ‌र्घ्य देने के साथ ही संपन्न हो गया। दार्जिलिंग, कर्सियांग, कालिम्पोंग व मिरिक के विभिन्न पूजा घाटों पर अहले सुबह चार बजे से ही श्रद्धालु पहुंचने लगे थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:57 PM (IST)
        

प्रशासन ने की शांति बैठक

वीरपाड़ा : मुस्लिम समुदाय के पर्व मुहर्रम को लेकर शांति व सद्भावना कायम रखने के लिए वीरपाड़ा थाना पुलिस की पहल पर शांति बैठक की गई। थाना सूत्र ने बताया कि गुरुवार को इस बैठक में थाना प्रभारी पेमा वांगदी भूटिया के अलावा विशिष्ट व्यवसाई एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:38 PM (IST)
        

एटीएम दो माह से खराब

मिरिक : स्थानीय कृष्णनगर स्थित एक्सिस बैंक का एटीएम गत दो माह से खराब पड़ा है। जिसके कारण नगरवासियों को जलालत झेलनी पड़ रही है। आवश्यक कार्य की स्थिति में उम्मीदों के साथ पैसा निकालने एटीएम पहुंच रहे लोगों को निराश होकर वापस लौटना पड़ रहा है। इस संबंध में एक कर्मचारी ने बताया कि एटीएम की खराबी से उच्चाधिकारियों को कई बार अवगत कराया जा चुका है। परंतु अभी तक कोई पहल नहीं हो सकी है। कर्मचारी ने कहा कि ए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:35 PM (IST)
        

कल मनेगी जगद्घात्री पूजा

मालबाजार : माल शहर में आगामी शनिवार को जगद्धात्री पूजा पर विशेष समारोह का आयोजन होने जा रहा है। इसके लिए तैयारी शुरु हो गई है। भारत सेवाश्रम संघ की पहल पर माल हिंदू मिलन मंदिर में एक नवंबर यानी शनिवार को जगद्धात्री पूजा पर समारोह आयोजित होगा। संघ के सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार की शाम को शोभायात्रा निकाली जाएगी। शनिवार को मातृ पूजा और प्रसाद वितरण होगा। शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:34 PM (IST)
        

एसएसबी का चिकित्सा शिविर

मिरिक : क्षेत्र के थर्बू नंबर चार गांव में एसएसबी व मिरिक मित्र संघ ने बुधवार को संयुक्त रुप से नि:शुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित किया। जिसमें लोगों के साथ ही पशुओं की भी स्वास्थ्य जांच की गई। डा. अरुप कुमार दास, डा. इंद्रजीत बरुवा ने तीन सौ से अधिक क्षेत्रवासियों, जबकि डा. अनमोल दास ने पशुओं की स्वास्थ्य जांच की। एसएसबी के दािर्जलिंग क्षेत्र व्यवस्थापक अंजली सिंह व मैत्री संघ के अध्यक्ष लक्ष्मण राई ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:26 PM (IST)
        

'ताजा हो गई बीते कल की यादें'

फोटो : -जीटीए के मुख्य सचिव ने किया डाक टिकटों की प्रदर्शनी का शुभारंभ -नपा अध्यक्ष ने स्मारिका का किया विमोचन संवाद सूत्र, दार्जिलिंग : भारतीय डाक द्वारा पुराने डाक टिकटों की प्रदर्शनी आयोजित करने की पहल सराहनीय है। इसमें प्रदर्शित डाक टिकटों को देखकर बीते कल की यादें ताजा हो गई। यह बातें जीटीए के मुख्य सचिव गौतम घोष ने कही। वे गुरुवार को स्थानीय कैपिटल हॉल में मुख्य डाकघर दार्जिलिंग द्वारा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:42 PM (IST)
        

वन विभाग ने जब्त की दस लाख की अवैध लकड़ी

संवाद सूत्र, माथाभांगा : माथाभांगा के शीतलकूची के गोसाइहाट से बीती बुधवार रात को वन विभाग ने अभियान चलाकर चार सौ सीएफटी अवैध लकड़ियां जब्त की। जब्त की गई लकड़ियों में सागवान व शाल की लकड़ियां शामिल है। इसकी कुल कीमत दस लाख रुपये है। माथाभांगा वन विभाग के रेंजर स्मरजीत सरकार ने बताया कि इन सभी इलाकों में अवैध रूप से शॉ मिल चल रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक इस क्षेत्र में लकड़ी माफिया बक्सा जंगल से लकड़ी ला... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:19 PM (IST)
        

नाबार्ड दल का दौरा

कालियागंज : दक्षिण दिनाजपुर जिले के 35 सदस्यों का एक दल नाबार्ड संस्था के द्वारा कालियागंज स्थित प्रसाद नर्सरी पहुंचकर फल-फूलों के पौधों की खेती को लेकर विस्तृत जानकारी ली। गुरुवार को इस अवसर पर प्रसाद नर्सरी के मालिक तारा प्रसाद, दक्षिण दिनाजपुर जिला नाबार्ड के डीडीएम आशीष चक्रवर्ती, उत्तर दिनाजपुर जिला के नाबार्ड के डीडीएस मिलन कांति दे मुख्य रूप से उपस्थित थे। दक्षिण दिनाजपुर जिले से आए सभी ग्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:18 PM (IST)
        

एक लाख के जाली नोटों समेत तीन गिरफ्तार

-किशनगंज बीएसएफ के जी ब्रांच की खुफिया सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई जागरण संवाददाता, उत्तर दिनाजपुर : किशनगंज सेक्टर के बीएसएफ के जी ब्रांच ने खुफिया सूत्रों के आधार पर भारत-बांग्लादेश सीमावर्ती इलाके से एक लाख रुपए से अधिक के जाली नोटों के साथ तीन अवैध कारोबारियों को रंगे हाथ दबोचकर पुलिस के हवाले कर दिया है। घटना गुरुवार रात को इस्लामपुर थाने क्षेत्र के दाड़ीभिट इलाके की है। पकड़े गए आरोपियों क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:14 PM (IST)
        

ट्रेन से गिरकर किशोरी गंभीर

फोटो= आरोप : गेट के सामने खड़े रहते किसी ने पीछे से धक्का देकर गिराया संवाद सूत्र, धुपगुड़ी : इंटरसिटी एक्सप्रेस से सफर कर रही एक किशोरी को किसी ने धक्का देकर गिरा दिया जिससे वह नीचे गिर गई। गंभीर हालत में सोनाली बर्मन 10 को फिलहाल जलपाईगुड़ी सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसका इलाज चल रहा है। यह घटना गुरुवार को धुपगुड़ी बीडीओ आफिस के निकट घटी है। किशोरी के सिर, हाथ और पैर में गंभीर चोट आई ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:06 PM (IST)
        

अज्ञात बुखार तीन लोगों की मौत, पचास पीड़ित

संवाद सूत्र, मालदा : मालदा जिले के कालियाचक क्षेत्र में अज्ञात बुखार से तीन लोगों की मौत हो गई। सभी मृतक कालियाचक थाना क्षेत्र के निवासी हैं। इनकी उम्र 20-40 के अंदर है। अज्ञात बुखार से बाकी सभी पीड़ितों को मालदा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्वास्थ्य विभाग सूत्रों से यह जानकारी दी गई है। मालदा मेडिकल कॉलेज के वाइस प्रिंसिपल डा. एमए रशीद ने बताया कि बुखार पीड़ित इन तीनों की मौत घर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:04 PM (IST)
        

इनसेट खबर छठ : पवित्र पावनी नदी के किनारे अ‌र्घ्य

बिन्नागुड़ी : डुवार्स के बानरहाट थानांतर्गत बिन्नागुड़ी बाजार से सटे तेलीपाड़ा नदी के तट पर गुरुवार को उदीयमान भगवान भास्कर को अ‌र्घ्य देकर छठ महाव्रत का समापन किया गया। चूंकि यह महापर्व अपनी पवित्रता और निष्ठा के लिए विख्यात है इसलिए यह सर्वथा उचित ही है कि तेलीपाड़ा चाय बागान स्थित पवित्र पावनी नदी के तट पर हर साल की तरह इस बार भी छठ पूजा की गई। इस नदी की विशेषता है कि यह करीब छह हेक्टेयर मैदान में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:50 PM (IST)
        

ब‌र्द्धमान कांड का संदिग्ध युवक से पूछताछ जारी

संवाद सूत्र, मालदा : बुधवार रात को सड़क के किनारे एक संदिग्ध युवक को लेकर बांधपुकुर इलाके में तनाव फैल गया। इस घटना में पकड़े गए संदिग्ध युवक को ग्रामीाणों ने इंग्लिशबाजार थाने की पुलिस को सौंप दिया। युवक के पास से एक मैप, सिम कार्ड के अलावा दो मोबाइल, दो मेमोरी कार्ड, रूई एवं कई पटाखे मिले हैं। प्रारंभिक जांच के बाद इस युवक के बातचीत में तालमेल नहीं होने से पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है। गिरफ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:35 PM (IST)
        

दार्जिलिंग में 'माई स्टाम्प' योजना शुरू

- जीटीए के मुख्य सचिव व सेंट पॉल स्कूल के रेक्टर ने की शुरुआत - योजना के तहत पाई जा सकेगी मनपसंद चित्र वाली डाक टिकट -- संवाद सूत्र, दार्जिलिंग : सूबे की राजधानी कोलकाता के बाद पहाड़ की रानी दार्जिलिंग में भी भारतीय डाक ने अपनी बहुप्रतीक्षित योजना 'माई स्टाम्प' शुरू कर दी। स्थानीय कैपिटल हॉल में गुरुवार को जीटीए के मुख्य सचिव गौतम घोष व सेंट पॉल स्कूल के रेक्टर जय हाल्दार ने इस योजना के तहत सें... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:22 PM (IST)
        

50 लोगों ने किया रक्तदान

कालियगंज : हैमताबाद प्रखंड के नौदा इलाके में एक स्वयंसेवी संस्था की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन जिला तृणमूल युवा अध्यक्ष गौतम पाल ने किया। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में हेमताबाद थाना के ओसी मंटू बर्मन भी मौजूद थे। बताया गया कि 50 से अधिक लोगों ने रक्तदान किया। एकत्रित रक्त को जिला ब्लड बैंक में भेज दिया गया।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:19 PM (IST)
        

इंटरपोल एजेंट को झूठे मामले में फंसाने का आरोप

- एएसआई पर देश की सुरक्षा से संबंधित दस्तावेज व परिचय पत्र जब्त कर बेचने का आरोप -डेढ़ लाख रुपये जाली नोट रखने के आरोप में सीजेएम अदालत में हुई पेशी संवाद सूत्र, मालदा : कालियाचक थाने के एक एएसआई के विरुद्ध इंटरपोल के एक जांच एजेंट को झूठे मामले में फंसाने का आरोप सामने आया है। जिला जेल में लंबे समय तक बंदी रहने के बाद गुरुवार को अधिवक्ताओं के मार्फत इंटरपोल का यह एजेंट अदालत के शरण में पहुंचा। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:06 PM (IST)
        

पार्वत्य अपंग कल्याण संगठन का ज्ञापन

कालिम्पोंग : पार्वत्य अपंग कल्याण संगठन की ओर से निश्शक्तों को सरकारी सुविधाएं दिलाने की मांग को लेकर बीडीओ को ज्ञापन सौंपा गया। संगठन के अध्यक्ष छोटेलाल प्रसाद ने बुधवार को बताया कि बीडीओ विमलेंदु दास ने मांगों पर विचार कर जरुरी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:53 PM (IST)
        

सं. गुटीय झड़प के सिलसिले में 11 गिरफ्तार : एसपी

-राज्य के गृहसचिव व डीजीपी ने लिया संवेदनशील सुजापुर का जायजा संवाद सूत्र, मालदा : जिले के कालियाचक थानांतर्गत सुजापुर में तृकां के गुटीय झड़प के सिलसिले में हत्या की चार घटनाओं के बाद गुरुवार को प्रभावित क्षेत्र में सन्नाटा पसरा हुआ है। ऐसी स्थिति में गुरुवार को राज्य के गृह सचिव बासुदेव बंदोपाध्याय व राज्य पुलिस के डीजी आरपीजी रेड्डी मालदा पहुंचे। इन्होंने दोपहर के पहले जिला सर्किट हाउस में जिल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:32 PM (IST)
        

उदीयमान भास्कर को छठ व्रतियों ने दिए अ‌र्घ्य

फोटो= दो दिवसीय छठ महापर्व का भव्य समापन -डुवार्स सहित जलपाईगुड़ी व अलीपुरद्वार जिलों में छठ व्रत के मौके पर रंगारंग कार्यक्रम जेएनएन, जलपाईगुड़ी/अलीपुरद्वार/ चामुर्ची/ मालबाजार/ नागराकाटा : जलपाईगुड़ी एवं अलीपुरद्वार जिलों समेत डुवार्स क्षेत्र में छठ महापर्व के अवसर पर व्रतियों ने विभिन्न नदियों के घाटों पर गुरुवार को उदीयमान भगवान भास्कर को अ‌र्घ्य देकर छठी मइया के व्रत का समापन किया। जलपाईगुड़ी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:32 PM (IST)
        
(News from West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Thursday 30 10 2014

23°c
यह भी देखें