1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उत्तरकाशी

उत्कृष्ट कार्य के लिए आठ लोग सम्मानित

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : स्व. कमलाराम नौटियाल प्रगतिशील मंच उत्तरकाशी की ओर से आयोजित सम्मान समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले आठ लोगों को प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया। इससे पूर्व समिति की ओर से श्याम स्मृति वन में स्व.कमलाराम नौटियाल की स्मृति में पौधरोपण किया गया। सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि गंगोत्री विधायक व सभा सचिव विजयपाल सिंह सजवाण ने कह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 05:49 PM (IST)
        

एबेडमेंट बनाने में ही हांफ रही कंपनी

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : जोशियाड़ा झूला पुल निर्माण सरकारी तंत्र की निर्माण कंपनियों के आगे लाचारी का नमूना बन गया है। इस काम का जिम्मा संभाले एनबीसीसी कंपनी डेढ़ साल में पुल का एबेडमेंट (आधार स्तंभ) तक तैयार नहीं कर सकी है, जबकि पुल को पूरा करने के लिए कंपनी को 15 मार्च 2015 तक का समय दिया गया था। पुल निर्माण में लापरवाही बरतने के बावजूद कंपनी ने रिवाइज इस्टीमेट तैयार कर इसकी लागत बढ़वा दी। इस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 05:39 PM (IST)
        

खुले में ट्रासफार्मर दे रहा हादसों को न्योता

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : गंगोरी में सड़क किनारे लगाया गया ट्रासफार्मर और जमीन को छूती बिजली की तारे हादसों को न्योता दे रही हैं। हैरानी तो इस बात की है कि यह बिजली का ट्रासफार्मर सड़क किनारे एक खेत में लगाया गया है, जहां पर ग्रामीण बच्चे खेलते भी है। इससे यहां पर हर समय किसी अनहोनी होने की संभावना बनी रहती है। जिला मुख्यालय से पांच किमी की दूरी पर स्थित गंगोरी में ऊर्जा निगम ने बिजली आपूर्ति के लि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 04:15 PM (IST)
        

मानपुर इंटर कॉलेज में शिक्षकों का टोटा

उत्तरकाशी: लंबे समय से राजकीय इंटर कॉलेज मानपुर में शिक्षकों की कमी से अभिभावकों में रोष है। उन्होंने बताया कि विद्यालय में शिक्षकों को भरने के लिए कई बार शासन-प्रशासन को भी अवगत कराया गया है, लेकिन अभी तक इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है। जिला मुख्यालय से दस किमी की दूरी पर स्थित राजकीय इंटर कॉलेज मानपुर में लंबे समय से मुख्य विषयों के अध्यापकों के पद रिक्त चल रहे हैं। बीडीसी बैठक में भ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:08 PM (IST)
        

नकदी फसलों की ब्रांडिंग को बाजार तैयार

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : जल्द ही उत्तरकाशी जिले को नकदी फसलों के लिए जाना जाएगा। जिला उद्यान विभाग ने इसके लिए कमर कस ली है। जिले में नकदी फसलों को बाजार उपलब्ध कराने की तैयारी की जा रही है। जिला उद्यान विभाग इसके लिए गठित राजकीय बागवानी बोर्ड की मदद लेगा। बाजार की समस्या के कारण तमाम कोशिशों के बावजूद किसानों का रुझान नकदी फसलों की ओर कम है। बागबानी बोर्ड किसानों को न केवल बाजार उपलब्ध कराएगा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:02 PM (IST)
        

लुदराला में भीषण आग से चार मकान राख,मवेशी झुलसे

संवाद सूत्र, पुरोला : लुदराला गांव में शुक्रवार देर रात अचानक लगी आग से एक ही परिवार के चार मकान जल कर राख हो गए। आग से दो मवेशी भी झुलस गए। आग लगने के कारणों का पता नही चल पाया। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी ने मौके पर जाकर नुकसान का जायजा लिया। तहसील मुख्यालय मोरी से 12 किमी दूरी पर स्थित पोखरी ग्राम पंचायत लुदराला में शुक्रवार रात को अचानक आग लग गई। इससे नरेंद्र सिंह, गणेश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 05:48 PM (IST)
        

सड़क किनारे मृत मिला गुलदार शावक

बड़कोट: अपर यमुना वन प्रभाग के नगाण-मसाल गांव मोटर मार्ग पर नगाण गांव के समीप एक गुलदार शावक का शव मिला है। इसे देखने ग्रामीणों का तांता लगा रहा। सूचना के पांच घंटे बाद पहुंचे वनकर्मियों ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। शनिवार सुबह नगाणगांव मसाल गांव मोटर मार्ग पर नंगाणगांव से कुछ दूरी पर ग्रामीणों को गुलदार के शावक का शव दिखा। सड़क किनारे पड़े शावक के शरीर पर चोट जैसे निशान मौज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 05:17 PM (IST)
        

स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता में सुधार जरूरी : डीएम

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुक्रवार को आयोजित जनपद क्वालिटी ऐश्योरेंस समिति की बैठक में जिलाधिकारी इंदुधर बौड़ाई ने चिकित्सा विभाग को दिशा निर्देश दिए। उन्होंने स्वास्थ्य केंद्रों पर दी जा रही सेवाओं की गुणवत्ता सुधारने पर जोर दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि बदलते परिवेश में स्वास्थ्य सेवाओं में बेहतर गुणवत्ता देने के लिए सोच बदलनी होगी। स्वास्थ्य महकमे में तैनात सभी चिकित्सको... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 05:10 PM (IST)
        

घरेलू जनपद में हो 'समूह ग' की परीक्षा

उत्तरकाशी : कैरियर प्वाइंट में पढ़ने वाले छात्रों ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित कर 'समूह ग' की समस्त परीक्षाओं को घरेलू जनपद में कराने की मांग की। छात्रों ने बताया कि दूर-दराज क्षेत्रों से आने वाले परीक्षार्थियों को समूह ग की परीक्षा के लिए देहरादून या हरिद्वार जाना पड़ रहा है। इसके कारण कई अभ्यर्थियों को पेपरों से वंचित भी रहना पड़ता है। उन्होंने बताया कि समूह ग की परीक्षा बाहरी जिले... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 04:46 PM (IST)
        

विस्थापित क्षेत्र की सड़क पर हुआ अतिक्रमण

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: बैराज कॉलोनी के समीप स्थित विस्थापित क्षेत्र में कुछ लोगों ने भवन का छज्जा तय सीमा से आगे निकालकर सड़क पर ही अतिक्रमण कर लिया। अधिशासी अभियंता पुनर्वास की शिकायत पर प्रशासन की टीम ने मौके पर जाकर अतिक्रमण की जांच की। इस मामले में नायब तहसीलदार ने उप जिलाधिकारी को रिपोर्ट दी है। बैराज कॉलोनी स्थित विस्थापित क्षेत्र मेंपुनर्वास विभाग ने छह मीटर की सड़क छोड़ी है। यहां सड़क किना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 07:26 PM (IST)
        

ग्रामीण स्वयं सहायता समूहों ने शुरू की दुग्ध डेयरी

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी: भटवाड़ी प्रखंड के ग्रामीणों की गंगोत्री स्वायत्त सहकारी संस्था की दुग्ध डेयरी का समारोहपूर्वक उद्घाटन किया गया। इस सहकारी संस्था से प्रखंड के 65 महिला स्वयं सहायता समूह जुड़े हैं। श्री भुवनेश्वरी महिला आश्रम, हिमोत्थान सोसायटी व टाटा उत्तराखंड के तत्वावधान में संचालित उत्तराखंड आजीविका पुनस्र्थापन कार्यक्रम के तहत फरवरी में गंगोत्री स्वायत्त सहकारी संस्था का गठन किया गया ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 05:02 PM (IST)
        

कर्मचारियों और ग्रामीणों के बीच विवाद, मुकदमा दर्ज

Disputes Between Employees and Villagers, Case

बड़कोट। नगाण गांव में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाइ) के कर्मचारियों और ग्रामीणों के बीच सड़क की गुणवत्ता को लेकर विवाद हो गया। मामले में पुलिस ने ग्रामीणों के खिलाफ मारपीट समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। जबकि ग्रामीणों का कहना है कि उन्हें झूठे मुकदमे में फंसाया जा रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार शाम नगाण गांव में पीएमजीएसवाइ कर्मचारियों और ग्रामीणों के बीच वि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 04:44 PM (IST)
        

रुद्रगैरा हिमशिखर पर किया आरोहण

उत्तरकाशी : इनकम टैक्स माउंटेनियरिंग क्लब के दल ने रुद्रगैरा हिमशिखर का सफल आरोहण किया। दल के सभी पांच सदस्य बुधवार को उत्तरकाशी पहुंचे। यह दल बीती 20 जून को गंगोत्री से केदारताल पहुंचा। यहां बेस कैंप स्थापित करने के बाद दल आगे बढ़ा। इस बीच मौसम खराब होने के साथ ही बर्फबारी के बीच कैंप एक व कैंप दो के बाद दल ने 24 जून को 5918 मीटर ऊंचे रुद्रगैरा शिखर पर समिट किया। शिखर तक पहुंचने वालों में सदस्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 04:47 PM (IST)
        

स्वरोजगार योजनाओं का हो व्यापक प्रचार

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : सोमवार को आयोजित जिला स्तरीय आरसेटी सलाहकार समिति की बैठक में जिलाधिकारी इंदुधर बौड़ाई ने कहा कि योजनाओं के तहत स्वरोजगार की स्थिति का विवरण संबंधित संस्थान के पास अवश्य रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद प्रशिक्षणार्थी को स्वरोजगार अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। जिलाधिकारी ने ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण को बढ़ावा देने के लिए समय-समय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 05:44 PM (IST)
        

डेंगू की रोकथाम के लिए जागरुकता जरूरी

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी: स्वास्थ्य विभाग ने मलेरियारोधी माह के तहत मलेरिया और डेंगू से रोकथाम के उपाय बताए। मंगलवार को रेडक्रॉस भवन में आयोजित गोष्ठी में सीडीओ जीएस रावत ने बताया कि इस प्रकार के रोगों की रोकथाम के लिए बड़े स्तर पर प्रचार-प्रसार जरूरी है। उन्होंने सीएमओ को अभियान चलाने को कहा। वहीं जल संस्थान को समय-समय पर पानी के टैंक साफ करने की बात की। कहा कि कीटनाशकों के छिड़काव से बीमारी स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 05:30 PM (IST)
        

राहत राशि के इंतजार में काश्तकार

पुरोला : मोरी व पुरोला प्रखंड के 79 गांवों के ग्रामीणों को अभी तक अप्रैल व मई में हुई अतिवृष्टि से फसलों के नुकसान की राहत राशि नहीं मिल सकी है। तीन सप्ताह से दूर दराज गांव के सैकड़ों किसानों को हर रोज राहत को लेकर तहसील मुख्यालयों के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। जबकि एसडीएम केके सिंह ने शासन को तीन सप्ताह पूर्व दो करोड़ रुपये की डिमांड भेजी थी। लेकिन शासन से बजट न मिलने के कारण दोनों तहसीलों के तकर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 05:20 PM (IST)
        

वियतनाम के राजदूत ने की योग कक्षा में शिरकत

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश : वियतनाम के राजदूत टन सिंह थान ने सपरिवार परमार्थ निकेतन पहुंच कर योग कक्षा में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने परमार्थ निकेतन केपरमाध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती महाराज से भेंट कर विभिन्न विषयों पर चर्चा की। वियतनाम के राजदूत टन सिंह थान शनिवार की देर सायं परमार्थ निकेतन पहुंचे। रविवार प्रात: उन्होंने योग कक्षा में भाग लिया। परमार्थ योग हॉल में उन्होंने योग प्रशिक्षकों से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 07:22 PM (IST)
        

पुलिस अधिकारियों को दी आइटी एक्ट की जानकारी

उत्तरकाशी : जिले के पुलिस अधिकारियों ने लीगल वर्कशॉप के जरिये आइटी व एनडीपीएस एक्ट के विभिन्न पहलुओं के बारे में जानकारी हासिल की। कार्यशाला में जिले के विभिन्न हिस्सों में तैनात सभी पुलिस अधिकारी शामिल हुए। पुलिस लाइन ज्ञानसू में आयोजित कार्यशाला में शासकीय अधिवक्ता हुकुम सिंह रावत ने पुलिस जवानों को आइटी एक्ट की जानकारी देते हुए बताया कि इस एक्ट के तहत सूचना तकनीक की आदर्श नियमावली प्रस्तुत की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 06:02 PM (IST)
        

महासंपर्क अभियान से जुड़े तीस हजार से अधिक सदस्य

उत्तरकाशी : भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को डुंडा प्रखंड के सिंगुणी गांव में महासंपर्क अभियान चलाया। इस मौके पर भाजपा के जिलाध्यक्ष बैशाखु लाल ने बताया कि महासंपर्क अभियान में डुंडा मंडल से 66 सौ सदस्यों ने ऑनलाइन सदस्यता ग्रहण की है व पूरे जिले में तीस हजार से अधिक लोगों ने सदस्यता ग्रहण की। उन्होंने बताया कि जिले के हर मंडल प्रमुख को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है। महासंपर्क अभिय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 05:10 PM (IST)
        

बीडीसी बैठक को गंभीरता से नहीं लेते अधिकारी

संवाद सूत्र, पुरोला: क्षेत्र पंचायत बैठक में सदस्यों ने विभागीय अधिकारियों पर बैठकों को गंभीरता से न लेने का आरोप लगाया। पीएमजीएसवाई, विद्युत विभाग, टौंस वन प्रभाग, जल निगम, स्वजल व समाज कल्याण समेत सात विभागों पर पिछली दो बीडीसी प्रस्ताव के जवाब न देने पर सदन ने कार्रवाई की मांग की। शनिवार को ब्लॉक प्रमुख शारदा राणा की अध्यक्षता में आयोजित बीडीसी बैठक में वन विभाग पर चर्चा पर सदस्यों ने फ्री ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 04:51 PM (IST)
        
(News from Uttarkashi, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें