Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उत्तरकाशी

चरस तस्करी में दस साल कैद, एक लाख अर्थदंड

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : चरस तस्करी के एक मामले में विशेष सत्र न्यायाधीश की अदालत ने दो लोगों को एनडीपीएच दस-दस साल की कठोर कारावास और एक एक लाख रुपये अर्थदंड देने की सजा सुनाई है। अभियोजन पक्ष के अनुसार 30 अक्टूबर 2010 को पुरोला थाना पुलिस पुरोला से नौगांव की ओर जा रही थी। पुलिस की गाड़ी को देख लिसा बैंड के पास दो व्यक्ति भागने लगे। दोनों व्यक्तियों को भागते देख पुलिस को इन पर शक हुआ। बाद में प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 05:28 PM (IST)
        

सेब पर बरसी आफत फलों से लदे पेड़ गिरे

संवाद सूत्र, पुरोला: मोरी प्रंखड के बंगाण, मासमोर, पींगल व ठडियार क्षेत्र में बारिश से सेब बागीचों को भारी नुकसान हुआ है। बारिश व भूस्खलन से टिकोची, दुचाणु, बाल्चा क्षेत्र में सेब के फलों से लदे सैकड़ों पेड़ गिर गए। वहीं दर्जनों मकानों को भूस्खलन से मलबा भरने से भारी नुकसान होने की सूचना है। दो दिन से बंगाण क्षेत्र में जारी मूसलाधार बारिश व जगह-जगह भूस्खलन से त्यूणी-आराकोट मोटर मार्ग कई जगह क्षति... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 05:15 PM (IST)
        

जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए दो का नामांकन

election

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए जिले में बुधवार को दो प्रत्याशियों ने नामांकन किया। इसमें भाजपा की ओर से अधिकृत प्रत्याशी के रूप में विमला नौटियाल व निर्दलीय प्रत्याशी जशोदा राणा ने नामांकन कराया। जिले में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव की सरगर्मियां नामांकन के साथ और तेज हो गई। सुबह भाजपा संगठन की बैठक के बाद पार्टी की अधिकृत प्रत्याशी विमला नौटियाल समर्थक सदस्यों के साथ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 05:07 PM (IST)
        

अतिक्रमण बन रहा लोगों के लिए मुसीबत

encrochment

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : नगर क्षेत्र में सड़कों और आम रास्तों पर अतिक्रमण बदस्तूर जारी है। जिला अस्पताल मार्ग पर भारी अतिक्रमण के साथ साथ संकरा हो चुका मार्ग मरीजों के लिए मुसीबत का सबब बन रहा है। ऐसे में एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाए जाने वाले मरीजों का इंतजार लंबा हो रहा है। नगर क्षेत्र में नगरपालिका की शह पर अतिक्रमण का खेल खूब फल फूल रहा है। खाली पड़ी जगहों पर धड़ल्ले से अतिक्रमण हो रहा है। टीन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 04:19 PM (IST)
        

मेधावी छात्रों को किया सम्मानित

उत्तरकाशी : आद्य शंकराचार्य शिक्षा संस्थान जोशियाड़ा में दसवीं की परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को सम्मानित किया गया। स्कूल में आयोजित मेधावी छात्र सम्मान समारोह में दसवीं की परीक्षा में अव्वल रहे नीरज खंडूड़ी, पूजा रावत, कात्यायनी नौटियाल को सम्मानित किया गया। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि पीजी कॉलेज के प्राचार्य प्रो. केएल मालगुड़ी ने कहा कि शिक्षा ही मनुष्य का जीवन बदल सकती हैं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:46 PM (IST)
        

संवेदनशील गांवों के स्कूलों में कैंप लगाएं

helth

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : जिलाधिकारी सी. रविशकर ने जिला चिकित्सालय उत्तरकाशी में सघन डायरिया नियंत्रण पखवाड़े का शुभारंभ करते कहा कि स्वास्थ्य विभाग डायरिया प्रभावित गांव में कैंप लगाए। इस दौरान उन्होंने डायरिया नियंत्रण संबंधी दवाओं का भी अवलोकन किया। सोमवार को जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि जिस बच्चे में डायरिया होने की पुष्टि होती है तो नियमित रूप से उसे दवा पिलाने की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:46 PM (IST)
        

हारे प्रमुख प्रत्याशी ने क्षेत्र पंचायत सदस्य को पीटा

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : रविवार को हुए ब्लॉक प्रमुख का चुनाव हारने से बौखलाए एक प्रत्याशी ने क्षेत्र पंचायत सदस्य की जमकर पिटाई कर डाली। हारे प्रत्याशी ने क्षेत्र पंचायत सदस्य पर किसी अन्य प्रत्याशी को वोट डालने का आरोप लगाते हुए अपने परिचितों के साथ मिलकर सदस्य की पिटाई कर दी। क्षेत्र पंचायत सदस्य की शिकायत पर धरासू पुलिस ने प्रत्याशी समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। बीते रविवार को डुंड... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:46 PM (IST)
        

स्थानीय सब्जियों से गुलजार बाजार

vegetables in market

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी: एक ओर देश भर में टमाटर की कीमतों में आग लगी हुई हैं वहीं उत्तरकाशी में टमाटर खूब सस्ता बिक रहा है। स्थानीय सब्जियों की बाजार में आपूर्ति शुरू होने के साथ ही आसमान छूती सब्जियों के दामों में भी गिरावट आने लगी है। मैदानों से आने वाले खीरे जहां 60 रुपये किलो तक बिक रहे थे, वहीं अब स्थानीय ककड़ी बाजार में अपनी धमक दिखा रही है। सौरा, सारी, स्यावा समेत केलसू क्षेत्र में उगाई ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:46 PM (IST)
        

टूटे पुल की जगह वैली ब्रिज तैयार

brze complit

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : कमद मोटर मार्ग पर ध्वस्त हुए पुल की जगह लोनिवि ने नया वैली ब्रिज तैयार कर दिया। सोमवार को संसदीय सचिव व क्षेत्रीय विधायक विजयपाल सिंह सजवाण ने इस पुल का उद्घाटन किया। इसके साथ ही पुल पर वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई है। बीते माह 27 जून को डुंडा प्रखंड में कमद मोटर मार्ग पर ट्रक व जेसीबी मशीन के लोड से भेटियारा गांव के समीप पुल टूट गया था। इस कारण क्षेत्र के दस गांवों क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:46 PM (IST)
        

निबंध में सूरज व कुलदीप रहे अव्वल

उत्तरकाशी: राजकीय कीर्ति इंटर कॉलेज में आयोजित निबंध प्रतियोगिता में सीनियर वर्ग में सूरज राणा और जूनियर वर्ग में कुलदीप नौटियाल अव्वल रहे। कारगिल शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए कीर्ति इंटर कॉलेज में आयोजित निबंध प्रतियोगिता में नगर क्षेत्र के विभिन्न स्कूलों के 48 छात्र छात्राओं ने हिस्सा लिया। सीनियर वर्ग में आद्य शंकराचार्य शिक्षण संस्थान जोशियाड़ा के 12वीं के छात्र सूरज राणा पहले, इसी विद्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:46 PM (IST)
        

गंगोत्री घाटी में आफ सीजन सा माहौल

gangotri highway

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : गंगोत्री हाईवे की दुर्दशा से अपर गंगा घाटी सुनसान हो गई है। गंगोत्री धाम समेत अन्य पर्यटक स्थलों की ओर पर्यटकों की आमद लगभग बंद हो गई है। इसके चलते यह समय पूरी घाटी में आफ सीजन जैसा माहौल बना हुआ है। इस बार अभी तक बीते साल जैसी बरसात नहीं हुई है, लेकिन बीते साल ध्वस्त हुए गंगोत्री हाईवे के जख्म लगातार हरे हो रहे हैं। इसके चलते गंगोत्री धाम तक यात्रियों की आमद बहुत घट ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:45 PM (IST)
        

चुनाव के बाद भी तनातनी

against crime

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : डुंडा ब्लॉक में प्रमुख चुनाव के बाद दो गुटों में तनातनी जारी है। मंगलवार को हारे प्रत्याशी के समर्थकों ने एसपी से मुलाकात कर एकतरफा कार्रवाई पर रोष जताया। वहीं सोमवार को मारपीट के आरोप में पांच लोगों को कोर्ट ने रिहा कर दिया। बीते रविवार की देर सांय डुंडा ब्लॉक में प्रमुख पद का चुनाव हारे प्रत्याशी व समर्थकों पर ब्रह्मखाल क्षेत्र के एक क्षेत्र पंचायत सदस्य समेत अन्य ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:45 PM (IST)
        

पुल महंगे जान सस्ती

bridge not formed

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी: नाल्ड कठूड़ पट्टी के पांच गांवों के ग्रामीणों को फिलहाल जान जोखिम में डालकर ही भागीरथी नदी की उफनती धाराएं पार करनी पड़ेगी। बीते साल आपदा के दौरान पैदल आवाजाही के झूला पुल बहने के बाद ये गांव अलग थलग पड़े है। सालभर बीतने के बाद भी इन गांवों को पुलों से जोड़ने की सरकार की भी कोई योजना नहीं है। नाल्ड कठूड़ पट्टी के डिडसारी, बायणा, लौंथ्रू, स्यावा, सालू के ग्रामीणों को फिलहाल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

गंगोत्री हाईवे पर भूस्खलन

road block

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी: शनिवार की रात से शुरू हुई मूसलाधार बारिश के चलते गंगोत्री व यमुनोत्री हाईवे पर भूस्खलन का सिलसिला जारी रहा। गंगोत्री हाईवे नालूपाणी, रतूड़ीसेरा, बड़ेथी, हेलगू, गंगनानी, नेताला व लालढांग में भूस्खलन से बाधित हो गया। हेलगू व गंगनानी में भारी भूस्खलन को पूरे दिन की मशक्कत के बाद भी बीआरओ की मशीनें नहीं खोल सकीं। इसके अलावा मनेरी में एक बार फिर मनेरी भाली परियोजना की बैराज ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

बाहरी लोगों को आवास बांटने का विरोध

उत्तरकाशी : विद्युत कर्मचारियों ने बाहरी व्यक्तियों को निगम की आवासीय कॉलोनी में आवास देने के नीति बनाने पर रोष जताया है। उत्तराखंड विद्युत अधिकारी कर्मचारी संयुक्त समन्वय समिति ने बताया कि उत्तराचंल जल विद्युत निगम बाहरी व्यक्तियों को आवास आवंटन के लिए नई नीति बनाने जा रहा है। संगठन ने इस प्रस्तावित नीति का विरोध करते हुए केवल विभागीय कर्मचारियों व अधिकारियों को ही आवास आवंटित करवाने की मांग क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:05 PM (IST)
        

सिंचाई विभाग बाढ़ खंड स्थापना की मांग

उत्तरकाशी : जिले में प्राकृतिक आपदाओं की संभावनाओं को देखते हुए सिंचाई विभाग कर्मचारी संगठन ने जिले में सिंचाई विभाग बाढ़ खंड की स्थापना की मांग है। सिंचाई विभाग कर्मचारी महासंघ ने मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में मांग की है कि आपदा के लिहाज से संवेदनशील उत्तरकाशी जिले में बाढ़ खंड की स्थापना की जाए। मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में कर्मचारियों का दावा है कि आपदा के बाद सुरक्षा कार्य में तेजी के सा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:05 PM (IST)
        

डोडीताल के अस्तित्व पर संकट

dodi taal

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी: नैसर्गिक सुंदरता के लिए मशहूर डोडीताल का आकार घट रहा है। लंबे समय से झील के एक ओर से दरक रहा पहाड़ इसका कारण है। इससे पर्यटन के लिहाज से महत्वपूर्ण इस झील के अस्तित्व पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। वहीं, असीगंगा के इस प्रमुख जलस्रोत में पैदा होने वाला खतरा बाढ़ का कारण भी बन सकता है। जिले में डोडीताल ऐसा पर्यटन स्थल हैं जहां गर्मियों के साथ ही बर्फ के सीजन में भी पर्यटक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:05 PM (IST)
        

झील में धंस रहा गंगोत्री हाईवे

gangotri high way

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : गंगोत्री हाईवे के लिये मनेरी भाली प्रथम चरण परियोजना की झील भी परेशानी का सबब बन रही है। झील से लगे हाईवे के एक हिस्से में लगातार कटाव से आए दिन आवाजाही बंद हो रही है। करीब बीस मीटर हिस्से में सड़क धंसकर झील में समा गई है। भूस्खलन से लगातार बाधित हो रहा गंगोत्री हाईवे मनेरी भाली परियोजना की झील में भी समा रहा है। बीते करीब एक हफ्ते से मनेरी भाली बैराज से करीब दो सौ मीट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:05 PM (IST)
        

सरकारी तंत्र नदारद, आफत में जान

disastar

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी: जिला मुख्यालय के निकटवर्ती केलसू क्षेत्र में चिरागतले अंधेरा वाली कहावत चरितार्थ हो रही है। बीते एक हफ्ते से क्षेत्र सड़क संपर्क से पूरी तरह कटा हुआ है। आवाजाही के पैदल रास्ते भी टूटे हुए हैं, लेकिन सरकारी तंत्र इलाके से नदारद है। ऐसे में क्षेत्र के लोग अपने हाल पर जीने को मजबूर हैं। जिला मुख्यालय से महज बीस किमी दूर संगमचट्टी केलसू क्षेत्र के गांवों का केंद्र है। यहां ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:05 PM (IST)
        

हैंडबॉल में किंग क्लब ने ट्रेनिज चिन्यालीसौड़ को हराया

sports

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : मनेरा स्टेडियम में आयोजित तीन दिवसीय खेल प्रतियोगिता का शुक्रवार को समापन किया गया। इस मौके पर विजेता टीमों के खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। मनेरा स्टेडियम में श्रीदेव सुमन दिवस के अवसर पर आयोजित तीन दिवसीय अंडर-14 बालक वर्ग में शुक्रवार को फुटबॉल, हैंडबॉल, वालीबॉल, खो खो, कबड्डी खेल प्रतियोगिताओं के फाइनल मैच का आयोजन हुआ। फुटबॉल के फाइनल मैच में मनेरा स्टेडियम ने मह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:05 PM (IST)
        
(News from Uttarkashi, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें