1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उत्तरकाशी

बियर बार के विरोध में ग्रामीणों का प्रदर्शन

उत्तरकाशी : जिला मुख्यालय से सटे मातली में प्रस्तावित बियर बार खोले जाने के विरोध में ग्रामीणों ने शुक्रवार को प्रदर्शन कर शराब की दुकान को रद करने की माग की। इस साल से मातली में दोबाटा के समीप भी बीयर बार खोला जा रहा है। इस बार के समीप प्राथमिक स्कूल, दो निजी स्कूल और एक इंटरमीडिएट कॉलेज संचालित हो रहा है। इसके बावजूद मानकों को ताक पर रखकर बार खोला जा रहा है। बार का काम आखिरी चरण में है। ग्रामीण... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 07:58 PM (IST)
        

तिलाड़ी कांड याद दिलाता है जलियांवाला बाग की

पंकज कुमार, उत्तरकाशी : टिहरी राजशाही के काले अध्याय के तौर पर याद किए जाने वाले तिलाड़ी कांड को शुक्रवार को 85 साल पूरे हो गए हैं। इस दिन वनाधिकारों को लेकर शांतिपूर्ण बैठक कर रहे निहत्थे मासूम ग्रामीणों पर राजा के सैनिकों ने अंधाधुध फाय¨रग कर सौ से भी ज्यादा लोगों को मौत के घाट उतारा था। 30 मई 1930, स्थान - यमुना नदी के किनारे तिलाड़ी का मैदान। रवांई परगने के ग्रामीण बड़ी संख्या में राजशाही की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 07:14 PM (IST)
        

दुष्‍कर्म का आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्‍थे

police arrested accused of Rape

बड़कोट (उत्तरकाशी)। किशोरी से दुष्कर्म का आरोपी सात दिन बाद पुलिस के हत्थे चढ़ गया। आरोपी को न्यायालय मे पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया। बीती 23 मई को बड़कोट थाना क्षेत्र के अंतर्गत रिश्तेदारी में आए अनिल सिंह ने एक नाबालिग किशोरी से दुष्कर्म किया। घटना के बाद से ही आरोपी फरार चल रहा था। पुलिस टीम लगातार अरोपी की गिरफतारी को दबिश दे रही थी। शुक्रवार को पुलिस ने नगर क्षेत्र से थोड़ी दूरी पर बड़क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 06:03 PM (IST)
        

मातली में बियर बार के विरोध में प्रदर्शन

Protest by Villagers against bear bar

उत्तरकाशी। शराब के खिलाफ पहाड़ की महिलाओं का गुस्सा फूटने लगा है। जिला मुख्यालय से सटे मातली में प्रस्तावित बियर बार के विरोध में ग्रामीणों ने शुक्रवार को प्रदर्शन कर शराब की दुकान को रद करने की मांग की। गौरतलब है कि इस साल से मातली में दोबाटा के समीप बीयर शॉप खोली जा रही है। इस बीयर शाप के नजदीक प्राथमिक स्कूल, दो निजी स्कूल और एक इंटरमीडिएट कॉलेज भी स्थित है। इसके बावजूद मानकों को ताक पर रखकर खो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:15 PM (IST)
        

अल्ट्रासाउंड सेंटरों की नियमित जांच करें: एडीएम

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : जिले में तेजी से गिरते लिंगानुपात पर चिंता जताते हुए एडीएम बीके मिश्रा ने पीसीपीएनडीटी एक्ट पर व्यापक जनजागरुकता अभियान चलाने की जरूरत बताई। जिला सभागार में आयोजित पीसीपीएनडीटी (पूर्व गर्भाधान व प्रसव पूर्व निदान तकनीकी)की बैठक में निजी एवं सरकारी अल्ट्रासाउंड केंद्रों की नियमित रूप से मॉनीट¨रग पर जोर दिया। इसमें पीसीपीएनडीटी के तहत भरे जाने वाले फार्म एफ की जानकारी दी।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 04:19 PM (IST)
        

कर्नल कोठियाल को तिलाड़ी शहीद सम्मान से नवाजा

Colonel Kothiyal awarded the Tiladhi martyr honor

बडकोट (उत्तरकाशी)। नेहरू पर्वतारोहण संस्थान (निम) के प्रधानाचार्य कर्नल अजय कोठियाल को तिलाड़ी शहीद सम्मान से नवाजा गया। यह सम्मान उन्हें केदारनाथ धाम मे पुनर्निर्माण कार्य समेत समाज सेवा के क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए दिया गया। सम्मान समिति की ओर से नगर पंचायत बड़कोट में आयोजित कार्यक्रम में उन्हें यह सम्मान दिया गया। समिति की ओर से यह नौवां सम्मान समारोह था। अब तक समाज के विभिन्न क्षेत्र मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 03:06 PM (IST)
        

गंगा की भोगमूर्ति का किया अभिषेक

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : गंगोत्री धाम में गंगा दशहरा पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। करीब पांच हजार श्रद्धालुओं ने गंगा भागीरथी में स्नान कर गंगोत्री मंदिर के दर्शन किए। गंगोत्री धाम में गंगा दशहरा पर्व के लिए गुरुवार सुबह से ही बड़ी तादाद में श्रद्धालु पहुंचने लगे थे। देश विदेश से आए श्रद्धालुओं के साथ ही स्थानीय लोग देवी देवताओं की डोलियों के साथ गंगोत्री धाम पहुंचे। धाम में तीर्थ पुरोहित... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 05:21 PM (IST)
        

समाज कल्याण की पेंशन बनी टेंशन

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : समाज कल्याण विभाग की योजनाओं प्रभावी बनाने के सरकारी प्रयासों पर खुद विभाग पलीता लगा रहा है। विभाग की कार्यशैली लोगों को लाभ पहुंचाने के बजाय उन्हें परेशान कर रही है। खासकर वृद्धावस्था व विधवा पेंशन योजना का तो यह हश्र दिख रहा है। पेंशन के लिए आवेदक लगातार विभाग के चक्कर काट रहे हैं। वहीं विभाग नए आवेदन नहीं ले रहा है। सीमांत जिले में सरकार की कोशिशों पर विभागीय लाप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 04:20 PM (IST)
        

यात्रियों को ना हो किसी तरह की परेशानी

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी: गढ़वाल कमिश्नर सीएस नपलच्याल ने उत्तरकाशी से गंगोत्री तक चारधाम यात्रा व्यस्था के तहत सड़क व पुलों की स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान भैरोंघाटी से नेलांग तक भी सड़क का जायजा लिया। गंगोत्री हाईवे के निरीक्षण के दौरान उन्होंने सुक्की टॉप खड्ड पर सीमेंट के बड़े पाइप लगाकर तत्काल चार मीटर का कौजवे बनाने को बीआरओ को निर्देश दिए। उन्होंने झाला पुल का भी निरीक्षण किया और उसे ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 06:00 PM (IST)
        

शिक्षा विभाग को याद आ गया अपना भवन

संवाद सूत्र, पुरोला : आखिर शिक्षा विभाग को अपने भूले बिसरे स्कूल भवन की याद आ ही गई। मोरी प्रखंड के पुजेली व खन्यासणी गांव के आठ वर्ष पूर्व बने जूनियर हाईस्कूल भवन में अब कक्षाएं संचालित करने की तैयारी की जा रही है। दैनिक जागरण में 25 मई के अंक में 'स्कूल भवन बनाकर भूला शिक्षा विभाग' शीर्षक से समाचार प्रकाशित होने के बाद विभाग हरकत में आ गया। महज 36 घंटे के भीतर ही आठ वर्ष से वीरान पड़े जूनियर हा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 05:15 PM (IST)
        

प्रशासन की नाक के नीचे अवैध खनन

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : भागीरथी के तटों पर अवैध खनन का गोरखधंधा जारी है। इस खेल में न तो रात का अंधेरा और दिन की चटख धूप बाधा बन रही है और न ही प्रशासन के कायदे कानून। दिनदहाड़े भागीरथी के तटों को खोदा जा रहा है, जबकि रात में भी रेत बजरी से भरे ट्रक हर बैरियर से पार हो रहे हैं। जिला मुख्यालय से महज तीन किलोमीटर दूर मनेरा अवैध खनन के काम में लगे लोगों की ऐशगाह बन गई है। जबकि भटवाड़ी तहसील क्षेत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 05:13 PM (IST)
        

हल्द्वानी,,,फोटो,,तीन घंटे तक किया गंगोत्री हाईवे जाम

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : भटवाड़ी ब्लॉक के नाल्ड कठूड़ क्षेत्र में पुल निर्माण की माग को लेकर ग्रामीणों ने गंगोत्री क्षेत्र के पूर्व विधायक गोपाल रावत के नेतृत्व में तीन घटे गंगोत्री हाईवे पर जाम लगाया। ग्रामीणों ने पुल का काम अधूरा छोड़ने वाली कंपनी के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की। जाम के कारण गंगोत्री आने-जाने वाले यात्री भी फंसे रहे। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि नाल्ड कठूड़ क्षेत्र के अंतर्गत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 05:10 PM (IST)
        

पुल निर्माण को लेकर ग्रामीणों ने तीन घंटे गंगोत्री हाईवे किया जाम

villagers block Gangotri Highway three hour for demand of Bridge

उत्तरकाशी। भटवाड़ी ब्लॉक के अंतर्गत नाल्ड कठूड़ में पुल निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीणों ने गंगोत्री क्षेत्र के पूर्व विधायक गोपाल रावत के नेतृत्व में तीन घंटे गंगोत्री हाईवे पर जाम लगाया। जाम के दौरान गंगोत्री जाने व वहां से वापस लौटने वाले यात्री भी मौके पर फंसे रहे। सुबह सात बजे लाटा के पास जाम लगाने वाले ग्रामीणों का कहना था कि नाल्ड कठूड़ क्षेत्र के अंतर्गत करीब 12 गांव के लोगों के लिए मोटर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 11:02 AM (IST)
        

सरकारी स्कूल रहे फिसड्डी

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परिणाम ने एक बार फिर सरकारी स्कूलों के शिक्षा स्तर पर सवाल खड़े कर दिए हैं। जनपद में करीब दो हजार छात्र-छात्राएं बैठे थे। इनमें से एक का नाम भी श्रेष्ठता सूची में शामिल नहीं हो सका। इसके उलट उत्तरकाशी, बड़कोट, नौगांव और पुरोला जैसे कस्बों से भी निजी स्कूलों ने श्रेष्ठता सूची में जगह बनाई है। निजी स्कूलों में प्रथम श्रे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 04:42 PM (IST)
        

स्वावलंबी बन जीवन का लक्ष्य निधारित करें

पुरोला : मोरी के कस्तुरबा गाधी विद्यालय के वार्षिकोत्सव में छात्राओं ने गढ़वाली, हरियाणवी व राजस्थानी गीत व नाटकों की बेहतरीन प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रदेश महिला आयोग की उपाध्यक्ष प्रभावती गौड़ ने छात्राओं को स्वावलंबी बनकर जीवन का लक्ष्य निधारित करने व पढ़ाई के साथ भविष्य में अच्छे नागरिक के तौर पर देश की सेवा करने का आह्वान किया। विधायक मालचंद ने आवासीय विद्यालय में अध्ययनरत दूर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 03:33 PM (IST)
        

सड़क निर्माण में लापरवाही पर आयुक्त खफा

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी: मंडलायुक्त सीएस नपलच्याल ने सोमवार को तीन दिवसीय भ्रमण के पहले दिन सुवाखोली, नगुण मोटर मार्ग से होते हुए चिन्यालीसौड़, धरासू -नालूपाणी, देवीधार, नारायणा होटल सिंगोटी आदि स्थानों पर सड़क निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लिया। लापरवाही पर मंडलायुक्त ने लोनिवि अधिकारियों से नाराजगी भी जताई। उन्होंने बताया कि सुवाखोली-नगुण मोटर मार्ग चारधाम यात्रा रूट का एक बेहतर वैकल्पिक मो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 06:30 PM (IST)
        

वार्षिकोत्सव में छात्रों ने दी मनमोहक प्रस्तुतियां

संवाद सूत्र, नौगांव : जागृति पब्लिक स्कूल के सातवें वार्षिकोत्सव में छात्रों ने मनमोहक प्रस्तुतियां दी। रविवार को विद्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि क्षेत्र पंचायत प्रमुख रचना बहुगुणा ने कहा कि जागृति पब्लिक स्कूल सीमित संसाधनों में शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य कर रहा है। विद्यालय प्रबंधक केदार सिंह व प्रधानाचार्य जयवीर चंद ने सभी अतिथियों का स्वागत कर विद्यालय की शैक्षणिक ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 06:26 PM (IST)
        

मानसून से पहले ही सहमे लोग

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : पहाड़ में मुसीबत का मानसून आने को है, लेकिन इससे निपटने को प्रशासन की तैयारी नजर नहीं आ रही। जिला मुख्यालय के निकटवर्ती स्यूंणा, चामकोट, अठाली, दिलसौड़ समेत 150 से ज्यादा गांव के लोग मानसून की आहट से ही सहमे हुए हैं। मानसून के दौरान इन गांवों में बिजली, पेयजल और संचार जैसी सुविधाएं भी ठप हो जाती हैं। ये गांव जिला मुख्यालय से पूरी तरह अलग थलग पड़ जाते हैं। बीते सालों में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 05:20 PM (IST)
        

अवैध वसूली में दो कांस्टेबिल निलंबित

बड़कोट : जानकीचट्टी क्षेत्र में आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने की बजाये पुलिस कर्मियों के अवैध वसूली का मामला सामने आया है। स्थानीय लोगों की ऐसी ही शिकायत पर एसपी जगतराम जोशी ने दो कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है। जानकीचट्टी में स्थानीय लोगों ने बीते दिनों सीओ देवी सिंह चौसाली से जानकीचट्टी में कुछ नेपाली मूल के लोगों के जुए के अवैध करोबार में शामिल होने की शिकायत की। उन्होंने बताया कि वहां तै... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 05:18 PM (IST)
        

'12 साल की रोशनी फिर अंधेरी रात'

राधाकृष्ण उनियाल, पुरोला जिला मुख्यालय उत्तरकाशी से 176 किमी दूर फतेपर्वत का अतिदुर्गम क्षेत्र, जो पांच साल पहले रोशन था, वहां आज घुप्प अंधेरा पसरा है। 12 वर्षो तक रोशनी में रहने वाले क्षेत्र के छह गांवों की चार हजार आबादी फिर से रोशनी का इंतजार कर रही हैं, लेकिन उनका यह इंतजार लंबा होता जा रहा है। लेकिन, लोगों में उम्मीद है कि जल्द ही उन्हें फिर से रोशनी मिलेगी। 1998 में मोरी प्रखंड के फतेपर्वत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 09:51 PM (IST)
        
(News from Uttarkashi, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें