Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उत्तरकाशी

'लिंक' मार्गो से टूटा 'लिंक'

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी :जुलाई अंत में भारी बारिश से बंद हुए जिले के विभिन्न गांव को जोड़ने वाले लिंक मार्ग महीने भर का समय बीतने के बाद भी नहीं खोले जा सके है। सरकारी लापरवाही के चलते महीने भर से ग्रामीणों को आवाजाही के लिए बड़ी मुश्किलों को सामना करना पड़ता है। जुलाई में भारी बारिश से जिले में 20 से भी ज्यादा संपर्क मार्ग बंद हो गए थे। इनमें से ज्यादातर महीने भर बाद ही खोले जा सके। वहीं अभी भी छ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 05:32 PM (IST)
        

बाढ़ कार्यो का निरीक्षण

inspation

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : जोशियाड़ा झूला पुल के निर्माण में हो रही देरी पर जिलाधिकारी ने एनबीसीसी को फटकार लगाई है। जिलाधिकारी ने एनबीसीसी को पुल की डीपीआर उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कंपनी के सभी कार्यो की प्रगति रिपोर्ट भी जल्द उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए हैं। शनिवार को जिलाधिकारी सी. रविशंकर ने जोशियाड़ा में बाढ़ सुरक्षा कार्यो का स्थलीय निरीक्षण किया। जोशियाड़ा में नेशनल बिल्डिं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 05:23 PM (IST)
        

दस्तावेज ना सौंपने पर ग्राम प्रधानों ने जताया रोष

चिन्यालीसौड़ : प्रखंड के कई गांवों में ग्राम पंचायत से जुड़े दस्तावेज न सौंपने पर ग्राम प्रधानों ने रोष जताया है। ग्राम प्रधानों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर शीघ्र ग्राम पंचायत से जुड़े दस्तावेज हैंडओवर किए जाने की मांग की है। प्रखंड के न्याय पंचायत जिब्या के अंतर्गत आने वाले गांव मुरोगी, सूरी, तराकोट, टंडोला, छैजूला में नई पंचायत गठन के दो महीने बाद भी ग्राम प्रधानों को अभिलेख नहीं सौंपे गए हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 04:33 PM (IST)
        

उत्तरकाशी में नौ से प्रतिबंधित होगी पॉलीथीन

polythin will be ban

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : जिले में पॉलीथिन को पूरी तरह प्रतिबंधित करने के लिए जिला प्रशासन ने विभिन्न संगठनों के साथ बैठक कर रणनीति तैयार की। तय किया गया कि नौ सितंबर को हिमालय दिवस पर पॉलीथीन उन्मूलन के लिए संकल्प पत्र भराए जाएंगे। जिलाधिकारी सी रविशकर की अध्यक्षता में हुई बैठक में पॉलीथिन उन्मूलन के लिए प्रथम चरण में जागरुकता अभियान चलाने के लिए महत्वपूर्ण सुझाव मागे गए। बैठक में जिलाधिकारी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 06:42 PM (IST)
        

पालिका के लिए सिरदर्द बना अतिक्रमण

encroachment problem

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : नगर क्षेत्र में अतिक्रमण कर नगर पालिका की जगहों पर कब्जा जमाए अतिक्रमणकारियों के हौसले इस कदर बुलंद हो चुके हैं कि नगर पालिका की ओर से अतिक्रमण हटाने पर कार्रवाई की चेतावनी के बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाए गए हैं। लिहाजा नगर पालिका की शह पर फला फूला यह अतिक्रमण अब नगर पालिका के लिए भी सिरदर्द बनने लगा है। नगर क्षेत्र में खाली जगह, सड़कों के किनारे अतिक्रमण कर अपनी दुकान डाल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 05:55 PM (IST)
        

ट्रॉली के इंतजार में कई गांव

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : नाल्ड कठूड़ पट्टी के गांवों में नगदी फसलों का उत्पादन तो बंपर होता है, लेकिन सड़कों से दूर इन गांवों के ग्रामीणों को सड़क तक फसल पहुंचाने में काफी भाड़ा चुकाना पड़ता है। ऐसे में इन गांवों को मालवाहक ट्राली से जोड़ने के बाद ग्रामीणों को महंगे भाड़े से मुक्ति मिल सकती है। भटवाड़ी प्रखंड के नाल्ड कठूड़ पट्टी के गांवों को लंबे इंतजार के बाद सड़क तो दूर फसलों की ढुलान को अब तक एक अद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 04:46 PM (IST)
        

प्लास्टिक कचरे के निष्पादन को लगाएंगे कॉम्पैक्टर मशीनें

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : गंगा नदी में प्लास्टिक कचरे को डालने से रोकने के लिए अब प्लास्टिक के कचरे को पुन: उपयोग में लाया जाएगा। जिला प्रशासन प्लास्टिक कचरे के निष्पादन के लिए जिला मुख्यालय पर दो कॉम्पैक्टर मशीनें लगवाने जा रहा है। इससे कचरे को दोबारा उपयोग लायक बनाया जा सकेगा। गुरुवार को जिलाधिकारी सी. रविशकर की अध्यक्षता में गंगा बचाओ अभियान के तहत गंगा को प्रदूषण मुक्त करने के लिए आम नागरिको... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 05:08 PM (IST)
        

पहला मैच एंजिल्स अकेडमी के नाम रहा

hockey compitition

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : मनेरा स्टेडियम में आयोजित तीनदिवसीय हॉकी व रिले दौड़ प्रतियोगिता के दूसरे दिन खेले गए मैचों में टीमों ने अपना दमखम दिखाया। प्रतियोगिता का समापन शुक्रवार को किया जाएगा। गुरुवार को मनेरा स्टेडियम में तीन दिवसीय खेल प्रतियोगिताओं के दूसरे दिन बालक वर्ग के हॉकी मैच में एंजिल्स अकेडमी चिन्यालीसौड़ ने डुंडा को 1-0 से मात दी। वहीं मनेरा स्टेडियम-बी ने गणेशपुर को 1-0, मनेरा स्ट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 05:06 PM (IST)
        

उद्घाटन मैच रहा मनेरा स्टेडियम के नाम

national sports day

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : मेजर ध्यानचंद जयंती के मौके पर मनेरा स्टेडियम में आयोजित हॉकी का उद्घाटन मैच मनेरा स्टेडियम टीम के नाम रहा। मनेरा स्टेडियम ने पहले मैच में ही डुंडा को 3-0 से करारी शिकस्त दी। मेजर ध्यानचंद जयंती व राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर मनेरा स्टेडियम में आयोजित अंडर 14 हॉकी मैच में खिलाड़ियों ने दमखम दिखाया। बालक वर्ग हॉकी के उद्घाटन मैच में मनेरा स्टेडियम-1 ने डुंडा को 3-0 से ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 05:31 PM (IST)
        

महाविद्यालय को नहीं मिला फोन कनेक्शन

संवाद सूत्र, पुरोला : राजकीय महाविद्यालय को दो वर्ष पूर्व टेलीफोन का कनेक्शन चार्ज जमा करने के बाद भी कनेक्शन नहीं दिया। इस कारण कालेज प्रशासन को फैक्स व मेल करने करने तीन किमी दूर मुख्य बाजार के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। वर्ष 2009 में राजकीय महाविद्यालय पुरोला किराये के भवन से मुख्य बाजार से तीन किमी दूर कुरूड़ा स्थित अपने भवन में शिफ्ट हो गया था। तभी से महा विद्यालय प्रशासन टेली फोन कनेक्शन को ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 05:23 PM (IST)
        

शिक्षकों की नियुक्ति को सड़क पर उतरे छात्र

studemt protest

संवाद सूत्र, बड़कोट: राजकीय महाविद्यालय बड़कोट में रिक्त पदों पर शिक्षकों की नियुक्त की माग को लेकर छात्रों ने शहर में जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। इसके बाद छात्रों ने सीएम को ज्ञापन प्रेषित किया। ज्ञापन में शिक्षकों के रिक्त पदों पर शीघ्र नियुक्ति, महाविद्यालय में विज्ञान व कला संकाय के अन्य विषयों की कक्षाएं शुरू की मांग की गई है। मंगलवार को महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने शिक्षकों की नियुक्ति ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 05:41 PM (IST)
        

अखाड़ा बना संस्कृत महाविद्यालय

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी: श्री काशी विश्वनाथ संस्कृत महाविद्यालय में प्रधानाचार्य पद के लिए खींचतान जारी है। प्रबंध समिति व शासन की ओर से तैनात प्रधानाचार्य के बीच चल रहे विवाद का खामियाजा शिक्षकों व छात्रों को भुगतना पड़ रहा है। वहीं, तैनात प्रधानाचार्य के समर्थक शिक्षकों व कर्मचारियों का वेतन व मानदेय भी रोक दिया गया है। वर्ष 2012 में संस्कृत महाविद्यालय में कैलाश चंद्र हरबोला की नियुक्ति शासन न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 04:36 PM (IST)
        

महाविद्यालय को नहीं मिला फोन कनेक्शन

संवाद सूत्र, पुरोला : राजकीय महाविद्यालय को दो वर्ष पूर्व टेलीफोन का कनेक्शन चार्ज जमा करने के बाद भी कनेक्शन नहीं दिया। इस कारण कालेज प्रशासन को फैक्स व मेल करने करने तीन किमी दूर मुख्य बाजार के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। वर्ष 2009 में राजकीय महाविद्यालय पुरोला किराये के भवन से मुख्य बाजार से तीन किमी दूर कुरूड़ा स्थित अपने भवन में शिफ्ट हो गया था। तभी से महा विद्यालय प्रशासन टेली फोन कनेक्शन को ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 04:19 PM (IST)
        

शिक्षकों की नियुक्ति को ज्ञापन सौंपा

उत्तरकाशी: राइंका थाती धनारी में लंबे समय से रिक्त मुख्य विषयों के शिक्षकों के पदों पर नियुक्ति की मांग पैरेंटस टीचर एसोसिएशन (पीटीए) ने की है। पीटीए ने इस संबंध में मुख्य शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन दिया है। ज्ञापन में रिक्त चल रहे अर्थशास्त्र, भूगोल व संस्कृत के प्रवक्ता की जल्द नियुक्ति की मांग की गई है। पीटीए अध्यक्ष खुशपाल सिंह राणा ने बताया कि विद्यालय में धनारी क्षेत्र के 25 गांवों के चार सौ ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 05:32 PM (IST)
        

टैक्स लगाने पर भड़के लोग

mitting

संवाद सूत्र, पुरोला : नगर पंचायत क्षेत्र में सफाई, शौचालय, स्टेट लाइट आदि की मांग को लेकर सोमवार को व्यापारियों व नगर वासियों की बैठक में लोगों ने बिना सुविधाओं के टैक्स न देने का निर्णय लिया है। बाद में नगर पंचायत अध्यक्ष प्यारेलाल हिमानी, एसडीएम राजकुमार पांडेय के आश्वासन पर लोग टैक्स देने को राजी हुए। स्थानीय लोगों की मांग थी, कि नगर क्षेत्र में कहीं भी शौचालय व नालियों की व्यवस्था न होने से ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 05:02 PM (IST)
        

टीबी रोग का कराएं सही समय पर उपचार

संवाद सूत्र, चिन्यालीसौड़ : बिरजा ग्रामीण जन विकास शिक्षा संस्थान ने रैली निकालकर ग्रामीणों से टीबी रोग की जांच कराने के साथ ही डाट्स इलाज करवाने की अपील की। इस मौके पर आयोजित गोष्ठी में टीबी रोग से जुड़ी अहम जानकारियां बांटी गई। शनिवार को टीबी रोकथाम को चलाई जा रही अक्षय परियोजना के तहत बिरजा ग्रामीण जन विकास शिक्षा संस्थान ने मल्ली, बधाणगांव, अनोल और हडियाड़ी में रैली निकालकर ग्रामीणों को टीबी रो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

लापता पर्वतारोही सैनिकों को ढूंढने का मिशन शुरू

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : सेना वर्ष 2012 में केदारडोम हिमशिखर आरोहण टीम में लापता दो सैनिकों और एक पोर्टर को खोजने के काम में जुट गई है। बीस सदस्यों की टीम रविवार को गंगोत्री से केदारडोम के लिए रवाना हुई। बीते साल आपदा के चलते लापता सैनिकों का खोज अभियान शुरू नहीं हो सका था। भारतीय सेना का बीस सदस्यीय दल रविवार को गंगोत्री से केदारडोम पर्वत के लिए रवाना हुए। यह दल 'केदारडोम आर्मी रिकवरी मिशन' क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

जलभराव से बढ़ी दुश्वारियां

villagars problam

संवाद सूत्र, चिन्यालीसौड़: टिहरी झील में जलभराव के चलते दिचली गमरी क्षेत्र को प्रखंड मुख्यालय से जोड़ने वाला देवीसौड़ पुल डूबने की कगार पर है। इससे झील से सटे क्षेत्र के गांवों की समस्याएं बढ़ गई हैं। वहीं, झील में जमा कचरा भी चिन्यालीसौड़ नगर समेत आसपास के गांवों के लिए परेशानी का सबब बन रहा है। दरअसल, बरसात के बाद टिहरी झील में पानी बढ़ने से चिन्यालीसौड़-देवीसौड़ पुल डूब जाता है। इससे लगभग 60 गांवों... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 08:45 PM (IST)
        

छात्रों का भविष्य चौपट

teachars problam

संवाद सूत्र, पुरोला: पंचगाई व जखोल क्षेत्र के 22 गांवों का एकमात्र राजकीय इंटर कॉलेज जखोल बदहाल है। लंबे समय से यहां शिक्षकों की तैनाती नहीं हुई है। इससे यहां पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं का भविष्य चौपट हो रहा है। मोरी प्रखंड में राजकीय इंटर कॉलेज जखोल नाममात्र का कॉलेज रह गया है। बीते एक दशक से शिक्षकों की भारी कमी से विद्यालय जूझ रहा है। तीन दशक पूर्व दूरदराज के छात्रों के लिए खुले इस विद्यालय म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 08:45 PM (IST)
        

ऊर्जा से लबरेज छात्रों ने जगाई साहित्य की अलख

welhome girls

जागरण संवाददाता, देहरादून: वेल्हम ग‌र्ल्स व वेल्हम ब्वायज के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित आइपीएससी साहित्य उत्सव का दूसरा दिन भी उल्लासपूर्ण व ऊर्जा से लबरेज रहा। इसमें भावी पीढ़ी की साहित्यिक समझ और सृजनशीलता दिखी। साहित्यिक समागम के दूसरे दिन अंग्रेजी में ओरेशन प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें छात्र-छात्राएं किसी व्यक्ति या पात्र की वेशभूषा में तैयार होकर आए और उन्हीं के अंदाज में उनके जीवन सि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 08:44 PM (IST)
        
(News from Uttarkashi, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें