Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014

d ssd

भाजपाइयों ने ईई को घेरा

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:54 PM (IST)

पिथौरागढ़ : प्रतिदिन छह से लेकर आठ घंटे की विद्युत कटौती से जनता हलकान है। मुख्य विपक्षी दल भाजपा अघोषित बिजली कटौती के खिलाफ सड़क पर उतर चुकी है। भाजपाइयों ने बिजली दफ्तर के समक्ष प्रदर्शन कर अधिशासी अभियंता का घेराव किया। इ... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

20 दावेदारों के भाग्य का फैसला आज

खटीमा : हेमवती नंदन बहुगुणा राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में शनिवार को सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान होगा। महाविद्यालय के छात्र-छात्राएं सात पदों के लिए कुल 20 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेगे। अध्यक्ष पद पर पांच दावेदार होने से मुकाबला रोचक हो गया हैं। कालेज प्रशासन ने चुनाव को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली है। महाविद्यालय के साढ़े चार हजार से अधिक छात्र-छात्राएं मताधिकार का प्रयोग करेगे। प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:24 AM (IST)
        

979 छात्र करेंगे अपने वोट का प्रयोग

बाजपुर : किसान राजकीय महाविद्यालय छात्रसंघ चुनाव को एक नवंबर (आज) को मतदान होगा। महाविद्यालय प्रशासन व पुलिस प्रशासन ने भी चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। महाविद्यालय में पुलिस बल व पीएससी के जवान तैनात कर दिए गए हैं। महाविद्यालय में 979 छात्र-छात्राएं अपना मत देकर प्रत्याशियों के सिर जीत का सेहरा बांधेंगे। मुख्य चुनाव अधिकारी चीफ प्राक्टर डॉ. भरत उपाध्याय ने ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:24 AM (IST)
        

छात्र राजनीति में बढ़ी छात्राओं की दिलचस्पी

खटीमा : सीमांत की छात्र राजनीति में अब छात्राओं की दिलचस्पी बढ़ने लगी है। वोट के बहुमत के बाद भी अब तक महाविद्यालय के 22 चुनाव में कभी कोई छात्रा अध्यक्ष नहीं बन सकी। छह साल पहले पहली बार अंजू खड़ायत ने छात्राओं की ओर से अध्यक्ष पद पर दावेदारी पेश की थी, लेकिन छात्राओं की संख्या अधिक होने के बाद भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इस बार फिर दो छात्राओं ने अध्यक्ष पद पर नामांकन कर छात्र राजनीति में ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:23 AM (IST)
        

सजी सियासी बिसात, मतदान कल

रुद्रपुर: सरदार भगत सिंह राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय प्रशासन ने छात्र संघ चुनाव की तैयारियां पूरी कर ली हैं। चुनाव के दौरान भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात रहेगी। यदि चुनाव में किसी ने खलल डालने की कोशिश की तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। डिग्री कालेज छात्र संघ के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व वाणिज्य संकाय प्रतिनिधि के लिए दो नवंबर को सुबह आठ से एक बजे तक मतदान होगा। शांतिपूर्ण चुनाव कराने के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:23 AM (IST)
        

अस्पतालों में पहुंचे वायरल के मरीज

जसपुर : मौसम के बदलाव के साथ ही अस्पतालों में वायरल रोगियों की संख्या बढ़ने लगी है। अस्पताल के बैड पर बच्चों से लेकर बढ़े तक पहुंच रहे हैं। मौसम में ठंडक की वजह से वायरल बुखार के तकरीबन बीस से तीस प्रतिशत रोगी अस्पताल आ रहे है। फिजीशियन डा. देवेश चौहान कहते है कि इस बुखार में पहले गला खराब होता है, और बाद में तेज बुखार चढ़ता है। रोगी हल्की ठंड लगने की भी शिकायत कर रहे हैं। ऐसे मामलों में मरीज को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:23 AM (IST)
        

दहेज को लेकर ससुराली बने हैवान

बाजपुर : दहेज को लेकर ससुरालियों ने हैवानियत की हद पार कर दी है। पैसे के लिए पहले उन्होंने अपनी बहू को मारा पीटा फिर भूखे रखा। अब उसे बच्चे से नहीं मिलने दे रहे। साथ ही जान से मारने की धमकी भी दी। पीडि़ता ने पुलिस चौकी बेरिया दौलत में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। ग्राम थापकनगला निवासी मंजीत कौर ने कोतवाली में दी तहरीर में कहा कि उसका विवाह उसी गांव के एक व्यक्ति के साथ हुआ था। वर्तमान में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:20 AM (IST)
        

दस दिन से आगनबाड़ी में लटका ताला

जसपुर : आपसी विवाद के चलते ग्राम चक आसपुर के आगनबाड़ी केंद्र में दस दिन से ताला लगा है। ग्रामीणों की शिकायत पर प्रभारी सीडीपीओ ने सुपरवाइजर को जाच के आदेश दिए है। केंद्र बंद होने से धात्री महिलायें एवं पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों को परेशानी उठानी पड़ रही है। ग्राम रायपुर के चक आसपुर में बाल विकास विभाग के आगनबाड़ी केंद्र में दस दिन से ताला लगा हुआ है। ग्रामीणों के अनुसार कार्यकत्री अनीता देवी व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:20 AM (IST)
        

नेशनल स्पोर्ट्स में डीएवी को दूसरा स्थान

zzaaa   aaaaa

काशीपुर : वॉलीबॉल की नेशलन स्पोर्ट्स चैंपियनशिप में डीएवी की छात्राओं ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए दूसरा स्थान हासिल किया। यहां पहुंचने पर स्कूल में उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया। प्रधानाचार्य एसके श्रीवास्तव ने बताया कि हाल ही में हरिद्वार में वॉलीबाल की नेशनल स्पोर्ट्स का आयोजन किया गया। इसमें कुल 25 स्कूलों की टीमों ने भाग लिया था। डीएवी काशीपुर की बालिका टीम ने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:19 AM (IST)
        

देहरादून व यूएस नगर बने संयुक्त चैंपियन

aaaaa   aaaaaaaaaaa

रुद्रपुर : स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में खेली गई चार दिवसीय राज्यस्तरीय मिनी विद्यालयी एथलेटिक्स एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता में देहरादून व ऊधम सिंह नगर ने संयुक्त रूप से चैंपियनशिप हासिल की। वहीं चंपावत की टीम दूसरे स्थान पर रही। प्रतियोगिता में विजयी यह खिलाड़ी अब प्रदेश का राष्ट्रीय खेलों में प्रतिनिधित्व करेंगे। चार दिनों तक खेली गई इस प्रतियोगिता के विजेताओं को समापन समारोह में मुख्य अतिथि विधायक ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:18 AM (IST)
        

छात्रों का दल नोएडा रवाना

सितारगंज : नगर के शैली स्कूल के कक्षा आठवीं के चार छात्र अंकित अरोरा, अभिषेक, संजय गोयल व पंकज का टेबिल टेनिस सीबीएसई कलक्टर प्रतियोगिता के चयन हुआ है। शुक्रवार को छात्र नोएडा में हो रही प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए रवाना हुए। चयन पर स्कूल एमडी राजेश शैली, आशा शैली, प्रधानाचार्य डीएन शर्मा, पीटीआई नवीन चंद्र आदि ने उज्जवल भविष्य की कामना की है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:18 AM (IST)
        

31वीं वाहिनी का प्रतियोगिता में रहा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

रुद्रपुर : 14वीं अंतरजनपदीय पुलिस, पीएसी व वाहिनी खेलकूद प्रतियोगिता का रंगारंग समापन हो गया। प्रतियोगिता में भारोत्तोलन, कुश्ती, जूडो में 31वीं वाहिनी पीएसी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया जबकि बाक्सिंग में ऊधम सिंह नगर ने जीत हासिल की। पुलिस लाईन में आयोजित प्रतियोगिता का शुक्रवार को समापन हो गया। समापन समारोह का शुभारंभ मुख्य अतिथि डीआइजी पीएसी अमित सिन्हा ने किया। उन्होंने कहा कि खेल में अधिकारी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:18 AM (IST)
        

खेल--वॉलीबाल में हरा व लाल सदन ने मारी बाजी

ddfsdfdsf

खटीमा : एसके पब्लिक स्कूल में हाउसवार वॉलीबाल प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसमें बालक वर्ग में हरा सदन व बालिका वर्ग में लाल सदन विजयी रहा। बालक वर्ग में मनविंदर सिंह, गुरविंदर सिंह, अनुज राणा, सुमित, प्रकाश अमृतपाल, गौरव, प्रभजोत, निशाद खान, हरमन सिंह, बल्देव, नवप्रीत सिंह, चरनजीत सिंह एवं बालिका वर्ग में किरनवीर, संदीप कौर, सिद्वक कौर, मनप्रीत कौर, निकिता, गुरसीन, सुमनप्रीत, अन्नाप्ररेणा, सुप्रिय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:18 AM (IST)
        

कांग्रेसियों ने निकाली सदभावना रैली

aaaaaaa   aaaaaaaaa

रुद्रपुर : लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस तथा देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उन्हें याद करते हुए सद्भावना रैली निकाली। शहर में कांग्रेस कार्यकर्ता इंदिरा चौक पर एकत्र हुए यहां पर स्व. गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और फिर सद्भावना रैली निकालते हुए आवास विकास स्थित सरदार बल्लभ भाई पटेल पार्क पहुंचे। वहां भी उन्होंने श्रद्घा सुमन अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:17 AM (IST)
        

एकता के लिए लगाई 'रन फॉर यूनिटी'

aaaaaa   aaaaaaaaaaa

काशीपुर : क्षेत्र में सरदार बल्लभ भाई पटेल का जन्मदिन बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया। स्कूली बच्चों ने रैली निकाल कर एकजुटता का संदेश दिया। वक्ताओं ने पटेल जी के कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए उनके आदर्शो को आत्मसात करने का आह्वान किया। पटेल जी के जन्मदिवस के अवसर पर शुक्रवार को राजकीय पॉलीटेक्निक में आयोजित रन फार यूनिटी का शुभारंभ प्रधानाचार्य एसके वर्मा ने किया। इस दौरान-छात्र-छात्राओं ने एकता के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

निजी हाथों में जाएंगे ट्रामा सेंटर

काशीपुर : राज्य सरकार ने ट्रामा सेंटरों को पीपीपी मोड पर देने की तैयारी कर ली है। इसे लेकर शासन स्तर पर कवायद शुरू की गई है साथ ही राज्य बदहाल चिकित्सा व्यवस्था सुधारने के लिए पांच सौ चिकित्सक भी जल्द ही मिलेंगे। यह बात स्वास्थ्य मंत्री सुरेंद्र सिंह नेगी ने कही है। शुक्रवार की देर शाम रामनगर जाते समय चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री सुरेंद्र नेगी यहां मंडी गेस्ट हाउस में रुके। यहां पत्रकारों से व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 12:33 AM (IST)
        

गंदगी पर बिफरे छात्र, लगाया जाम

aaaaaa   aaaaaaaaaaa

काशीपुर : नगर निगम प्रशासन द्वारा विद्यालय के पास ही कचरा डाले जाने से गुस्साए बच्चों ने सड़क पर जाम लगा दिया। गुस्साए बच्चों को पैगा पुलिस व ग्राम प्रधान सहित अन्य लोगों ने समझाकर शांत किया। एक सप्ताह में कूड़े का निस्तारण कराए जाने पर ही बच्चे शांत हुए। महुआखेड़ागंज के गिन्नीखेड़ा राजकीय इंटर कालेज से कुछ ही दूरी पर निगम प्रशासन द्वारा नगर का कूड़ा डाला जा रहा है। इसे लेकर ग्रामीण पहले ही विरो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 12:32 AM (IST)
        

फूलबाग-नगला मार्ग जल्द होगा विवि के सुपुर्द

रुद्रपुर : पंतनगर परिसर से गुजर रही लोनिवि की फूलबाग-नगला के बीच पांच किमी लंबी सड़क को विवि की सुरक्षा को ध्यान में रख लोनिवि इसे पंतनगर को सौंपने जा रहा है। जिसके बाद इस सड़क से परिसर में बाहरी लोगों का प्रवेश बंद हो जाएगा। फूलबाग से नगला के मध्य विवि परिसर से होकर गुजर रही पांच किमी लंबी सड़क का नियंत्रण वर्तमान में लोनिवि का है। जिसके चलते बाहरी लोग इसे सार्वजनिक रोड बताते हैं। विवि सुरक्षा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 12:31 AM (IST)
        

अवैध खनन में आठ डंपर सीज, हड़कंप

काशीपुर : एसडीएम ने अवैध खनन के खिलाफ विभिन्न क्षेत्रों में अभियान चलाया। इस दौरान उन्होंने खनन सामग्री से भरे आठ डंपर सीज कर दिए। कार्रवाई से माफिया में हड़कंप मचा हुआ है। बहल्ला नदी में बढ़ रहे अवैध खनन की शिकायतों के मद्देनजर एसडीएम डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने टीम के साथ महुवाखेड़ागंज के विभिन्न क्षेत्रों में अभियान चलाया। इस दौरान उन्होंने अवैध खनन सामग्री लदे आठ डंपर सीज कर दिए। अभियान की भनक लगते... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 12:31 AM (IST)
        

लिंक उत्सव कंपनी ने खोला दफ्तर

काशीपुर : क्षेत्र में लिंक उत्सव कंपनी ने अपना कार्यालय खोल लिया है। शीघ्र ही वाहनों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट स्थापित करने का काम शुरू होने वाला है। क्षेत्र एआरटीओ कार्यालय खुलने से अब तक करीब 20 हजार वाहन अस्थाई नंबरों के सहारे दौड़ रहे हैं। क्षेत्र में वाहनों के बढ़ते दबाव के चलते करीब दो साल पूर्व शासन ने काशीपुर में एआरटीओ कार्यालय स्वीकृत कराया था। काशीपुर के अलावा बाजपुर व जसपुर ब्लॉक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 12:30 AM (IST)
        

श्मशान घाट रास्ते की पैमाइश करेंगे लेखपाल

गदरपुर : रजपुरा नंबर एक में शमशान घाट के रास्ते को लेकर विवाद के मामले में एसडीएम ने क्षेत्र के लेखपाल को पैमाइश करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि वह स्वयं भी मौके का मुआयना करेंगे। विदित हो कि गुरुवार को ग्राम रजपुरा नंबर एक कालोनी में एक वृद्ध महिला की मौत के बाद जब ग्रामीण उनके शव को अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट ले जाने लगे तो कुछ लोगों ने अपने खेत से निकलने के लिए मना कर दिया था।ग्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 12:30 AM (IST)
        
(News from Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Friday 31 10 2014

21°c
यह भी देखें