Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 01,2014

aaaaaaaaaa

जोसफ बने नए चीफ जस्टिस

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:29 PM (IST)

नैनीताल : केरल हाई कोर्ट के जस्टिस केएम जोसफ उत्तराखंड हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश बन गए हैं। राज्यपाल डा. अजीज कुरैशी ने भव्य समारोह में जस्टिस जोसफ को मुख्य न्यायाधीश पद की शपथ दिलाई। चीफ जस्टिस ने अंग्रेजी में शपथ ली। चीफ... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सपा नेता के प्लॉट में चोरी, आरोपी गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, देहरादून: सपा नेता के प्लॉट से एक गेट और लोहे का सामान गुरुवार को चोरी हो गया। सपा नेता की पत्नी की शिकायत पर रायपुर पुलिस ने चोरी का मुकदमा दर्ज कर शुक्रवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर चोरी हुआ सामान भी बरामद कर लिया। आरोपी प्लंबरिंग का कार्य करता है। घटना रायपुर थाना क्षेत्र के महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज के पास हुई। जानकारी के मुताबिक यहां सपा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:19 PM (IST)
        

छापेमार कार्रवाई में 17 सिलेंडर पकड़े

जागरण संवाददाता, विकासनगर: सेलाकुई क्षेत्र में सिलेंडरों की अवैध रिफ्लिंग की शिकायत पर एसडीएम अरविंद पांडेय ने शुक्रवार को छापेमार कार्रवाई कर 17 सिलेंडर जब्त किए। कई होटलों व ढाबों में कमर्शियल के स्थान पर घरेलू सिलेंडर इस्तेमाल होते मिले। एसडीएम ने सभी सिलेंडर जब्त कर भविष्य में सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी। सेलाकुई के जमनपुर में सिलेंडरों की अवैध रिफ्लिंग की शिकायत प्रशासन को मिल रही थी। इन्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:17 PM (IST)
        

अवैध कब्जे की शिकायत पर जांच के आदेश

जागरण संवाददाता, देहरादून: राजधानी में जमीनों पर अवैध कब्जों के मामले बढ़ते जा रहे हैं। शुक्रवार को सेवलाकलां के ग्रामीणों ने पंचायती भूमि पर अवैध कब्जे की शिकायत की। इसे संज्ञान में लेते हुए एसडीएम ने तहसीलदार को जांच कर अवैध कब्जा हटाने के निर्देश दिए हैं। तहसीलदार सदर ने मामले की जांच शुरू कर दी है। शुक्रवार को भाजपा के जिला उपाध्यक्ष रतन सिंह चौहान के साथ सेवलाकलां की क्षेत्र पंचायत सदस्य शब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:17 PM (IST)
        

डिप्लोमा के आधार की जाए फार्मेसिस्टों की भर्ती

जागरण संवाददाता, देहरादून: होम्योपैथिक फार्मेसी डिप्लोमा धारकों की बैठक में होम्योपैथिक विभाग में फार्मेसिस्टों की भर्ती पर अनुभव को वरीयता दिए जाने का विरोध किया गया। मांग की गई कि एलोपैथिक, आयुर्वेदिक, वैटनरी आदि की तरह होम्योपैथिक विभाग में डिप्लोमा के आधार पर भर्ती की जाए। शुक्रवार को गांधी पार्क में हुई बैठक में बेरोजगार होम्योपैथिक फार्मेसिस्ट आरएस नेगी ने कहा कि जब फार्मेसी डिप्लोमाधारी य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:11 PM (IST)
        

दलित परिवार ने डीएम से लगाई सुरक्षा की गुहार

संवाद सूत्र, साहिया: मुकदमा दर्ज होने के कई दिनों बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से सहमे पीड़ित दलित परिवार ने जिलाधिकारी से सुरक्षा की गुहार लगाई है। पीड़ित परिवार ने राजस्व पुलिस पर आरोपियों को शह देने का आरोप लगाया है। वहीं, एसडीएम चकराता ने मामला रेगुलर पुलिस को ट्रांसफर करने की सिफारिश रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी है। राजस्व पुलिस चकराता क्षेत्र अंतर्गत रंगेऊ निवासी पिंगुदास ने आरोपियों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:10 PM (IST)
        

सावन में पानी को तरस रहे हलक

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : भाबर क्षेत्र के अंतर्गत जशोधरपुर नलकूप के लाभार्थी उपभोक्ताओं को सावन के महीने में भी पानी के लिए दर दर भटकना पड़ रहा है। दरअसल, लो-वोल्टेज के चलते बीते एक सप्ताह से नलकूप की जलापूर्ति लड़खड़ा गई है। इसके बावजूद जल संस्थान व ऊर्जा निगम ग्रामीणों की सुध लेने को तैयार नहीं है। भाबर क्षेत्र के अंतर्गत जशोधरपुर नलकूप से जशोधरपुर, हल्दूखाता, बालागंज आदि गांवों के लिए जलापूर्ति हो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:10 PM (IST)
        

चीला में विद्युत सात घंटे ठप रहा उत्पादन

ऋषिकेश: गंगा में बढ़े जलस्तर के साथ सिल्ट व बोल्डर आने से चीला में विद्युत उत्पादन प्रभावित होने लगा है। शुक्रवार को बैराज में जमा सिल्ट को निकालने के लिए हुई फ्लेशिंग से चीला में सात घंटे तक विद्युत उत्पादन ठप रहा। कई दिनों से गंगा में सिल्ट की मात्रा बढ़ी हुई है। बैराज में सिल्ट व गाद के कारण चीला शक्ति नहर का जाल चौक होने से कई दिनों से 144 मेगावाट की चीला परियोजना में 101 मेगावाट विद्युत उत्प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:09 PM (IST)
        

बिजली उत्पादन ठप, कटौती से लोग बेहाल

जागरण संवाददाता, विकासनगर : बरसात के कारण यमुना व टौंस नदियों में सिल्ट बढ़ने के कारण पछवादून के चार जल विद्युत उत्पादन केंद्रों में बिजली उत्पादन बंद हो गया। उधर, शुक्रवार को करीब 11 घंटे कटौती से उमस भरी गर्मी में लोग बेहाल हो गए। सिल्ट साफ करने के लिए कोटी इच्छाड़ी बांध व डाकपत्थर बैराज में फ्लेशिंग करानी पड़ी। समाचार लिखे जाने तक फ्लेशिंग जारी रही, उत्पादन शुरू नहीं हो पाया था। पछवादून में टौंस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:09 PM (IST)
        

चेतावनी रेखा को छू कर बही गंगा

river flow on danger point

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: पहाड़ों में लगातार हो रही वर्षा के कारण गंगा फिर से उफान पर आ गई है। जलस्तर बढ़ने के कारण शुक्रवार को गंगा ऋषिकेश में चेतावनी रेखा को छू कर बही। हालांकि इसके बाद गंगा का जलस्तर घटने लगा था। पिछले कई दिनों से पहाड़ों में लगातार वर्षा हो रही है। इससे सभी नदी नालों में जलस्तर बढ़ गया है। गंगा में भी कुछ दिनों से लगातार जलस्तर में वृद्धि जारी है। गुरुवार को भी तीर्थनगरी में गंग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:09 PM (IST)
        

शिविर में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली टोली सम्मानित

Give cetificate

ऋषिकेश: ओआइएमटी में आयोजित बीएड के पांच दिवसीय स्काउट गाइड शिविर के विजेता टोलियों को प्रमाणपत्र के साथ पुरस्कृत किया गया। मुनिकीरेती स्थित ओमकारानंद इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट टेक्नालाजी में आयोजित बीएड संकाय के पांच दिवसीय स्काउट गाइड शिविर का समापन हो गया। इस दौरान संस्थान के निदेशक डॉ. आदित्य गौतम ने कहा कि स्काउट एवं गाइड जैसे संगठन विश्व भर में मानवता का संदेश पहुंचाने का कार्य करते हैं और ऐस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:09 PM (IST)
        

राशन डीलरों पर कसी नकेल, विभाग ने मारे छापे

जागरण संवाददाता, देहरादून: लगातार मिल रही राशन डीलरों की शिकायतों पर आखिर विभाग की नींद टूटने लगी है। आपूर्ति विभाग ने दो दिन में दर्जनों राशन की दुकानों पर छापे मारे। इस दौरान कई राशन की दुकानें बंद मिलीं तो कई पर खामियां पाई गईं। विभाग ने अनियमितता वाली दुकानों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। अधिकारियों का कहना है कि जिलेभर में अभियान चलाकर लापरवाही बरतने वाले राशन डीलरों पर कार्रवाई की जाएगी। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:09 PM (IST)
        

सीटें बढ़ाने को लेकर छात्रों ने किया प्रदर्शन

student protest

संवाद सहयोगी, विकासनगर : वीर शहीद केसरीचंद राजकीय महाविद्यालय डाकपत्थर में स्नातक प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए सीटें बढ़ाने की मांग को लेकर आर्यन ग्रुप का क्रमिक अनशन शुक्रवार को भी जारी रहा। अनशनकारी छात्रों ने बताया कि जब तक सरकार सीट बढ़ाने का फैसला नहीं करती आंदोलन जारी रहेगा। महाविद्यालय में स्नातक प्रथम वर्ष में सीटें बढ़ाए जाने की मांग को लेकर एक माह से आंदोलनरत छात्र संगठनों ने अब आर पा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:09 PM (IST)
        

सहारनपुर के लिए शुरू हुई बसों की आवाजाही

देहरादून: सहारनपुर में हालात सुधरने के बाद शुक्रवार को देहरादून-सहारनपुर के बीच रोडवेज की बसों का संचालन शुरू हो गया। हालांकि, दोनों ओर से बसें सीमित संख्या में चलाई गई। गत शनिवार को सहारनपुर में दंगे भड़कने के बाद परिवहन निगम ने वहां के लिए बसों का संचालन बंद कर दिया था। लेकिन, शुक्रवार को स्थिति में सुधार के बाद यूपी रोडवेज की बसें राजधानी पहुंचने लगी। इसके बाद निगम ने राजधानी से भी कुछ बसें भेज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:09 PM (IST)
        

चाकू के साथ युवक को दबोचा

विकासनगर: सहसपुर पुलिस ने बीती गुरुवार रात गश्त के दौरान एक युवक को चाकू के साथ दबोचा लिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आ‌र्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। गुरुवार की रात में सहसपुर पुलिस गश्त कर थी। तभी पुलिस को सभावाला रोड पर एक युवक की गतिविधि संदिग्ध लगी। पुलिस को देखकर छिपे युवक को घेराबंदी कर दबोचा लिया। उसके पास से चाकू बरामद हुआ। पूछताछ में युवक ने अपनी पहचान इश्तियाक पुत्र सुलेमान निवा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:09 PM (IST)
        

मिश्रा बने ओएनजीसी के डायरेक्टर एचआर

dd

देहरादून: डीडी मिश्रा ने ओएनजीसी के डायरेक्टर (एचआर) का पद्भार शुक्रवार को ग्रहण केर लिया। वह संस्थान के 33 हजार से अधिक मानव संसाधन का कामकाज संभालेंगे, जो एक बेहद महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है। डीडी मिश्रा ने शुक्रवार को डायरेक्टर (एचआर) की जिम्मेदारी संभालते हुए मानव संसाधन को आदर्श स्थिति में लाने का आह्वान किया। श्री मिश्रा ने वर्ष 1985 को ओएनजीसी में सेवा शुरू की। लोक प्रशासन में स्नातकोत्तर डीड... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:09 PM (IST)
        

पाली क्लीनिक धूलकोट ले जाने का विरोध

संवाद सहयोगी, विकासनगर : पूर्व सैनिक एवं अर्ध सैनिक संगठन की बैठक में पूर्व सैनिक अंशदाई स्वास्थ्य योजना के तहत संचालित पाली क्लीनिक को यहां से हटाए जाने का विरोध किया गया। संगठन ने इस निर्णय के विरोध में आंदोलन शुरू करने का निर्णय लिया। गौरतलब है कि जौनसार बावर व पछवादून के पूर्व सैनिकों व उनके आश्रितों को चिकित्सकीय सहायता देने के लिए एक वर्ष पूर्व नगर क्षेत्र से बाहर हिमजन सभा भवन में पाली... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:09 PM (IST)
        

अधर में लटका बरोटीवाला -जमनीपुर मार्ग

road trafic

संवाद सहयोगी, विकासनगर : सिंचाई निर्माण खंड अंबाड़ी ने बरोटीवाला-जमनीपुर मार्ग अधूरा ही बनाकर छोड़ दिया गया है। जिसके चलते स्थानीय लोगों को दिक्कतें झेलनी पड़ रही हैं। मार्ग पर बिछी रोड़ी से जहां लोग चोटिल हो रहे हैं, वहीं वाहन चलाने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रह है। सिंचाई निर्माण खंड अंबाड़ी द्वारा दो माह पूर्व बरोटीवाला-जमनीपुर संपर्क मार्ग के सुधारीकरण का कार्य शुरू किया गया था। कार्य आरंभ ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:09 PM (IST)
        

आरआइएमसी और दून वैली जीते

देहरादून: डिफेंस सब एरिया देहरादून के तत्वावधान में आयोजित उत्तराखंड सब एरिया इंटर स्कूल फुटबाल टूर्नामेंट में आरआइएमसी व दून वैली पब्लिक स्कूल ने जीत से आगाज किया। टूर्नामेंट में आठ टीमें प्रतिभाग कर रही हैं। गढ़ी कैंट स्थित महेंद्रा ग्राउंड में शुक्रवार से शुरू हुए टूर्नामेंट आरआइएमसी व सेवन ओक्स स्कूल के बीच उद्घाटन मैच खेला गया। इसमें आरआइएमसी ने सेवन ओक्स को 7-2 से हराया। दूसरे मैच में दून ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:09 PM (IST)
        

भक्ति के मार्ग में बाधक तामसी संवाद

जागरण संवाददाता, देहरादून: द्रोणनगरी में शुक्रवार को नाग पंचमी का उल्लास रहा। इस मौके पर नाग देवता का मंत्रोच्चार के बीच दुग्धाभिषेक हुआ। मंदिरों में काल सर्प दोष निवारण के लिए दिनभर पूजन चलता रहा। रायपुर स्थित लक्ष्मीनारायण धाम में मंत्रोच्चार के बीच नाग देवता का सामूहिक अभिषेक हुआ। श्रद्धालुओं ने नागों की प्रतिमा पर दूध चढ़ाकर उनका पूजन किया। इस मौके पर आचार्य संपूर्णानंद वेदवाल ने कहा कि भगवान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:09 PM (IST)
        

ओलंपस हाई और आर्मी पब्लिक स्कूल जीते

जागरण संवाददाता, देहरादून: सीबीएसई सहोदय स्कूल कांप्लेक्स इंटर स्कूल फुटबाल टूर्नामेंट के सीनियर वर्ग में आर्मी पब्लिक स्कूल (एपीएस) क्लेमेनटाउन व ओलपंस हाई स्कूल ने जीत से आगाज किया। जूनियर वर्ग में स्कॉलर्स होम व वेल्हम ब्वॉयज ने अपने-अपने मैच जीते। जाखन स्थित स्कॉलर्स होम स्कूल के मैदान में शुक्रवार से शुरू हुए टूर्नामेंट में सीनियर व जूनियर वर्ग के मुकाबले हुए। सीनियर वर्ग का पहला मैच एपीएस ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:09 PM (IST)
        
(News from Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Friday 01 08 2014

33°c
यह भी देखें