1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

एनबीसीसी की मनमानी, आम लोगों पर भारी

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी: उत्तरकाशी को जोशियाड़ा से जोड़ने वाले झूला पुल का निर्माण कार्य बीते महीने भर से बंद पड़ा है। कंपनी की मनमानी के चलते नगर क्षेत्र को निकटवर्ती जोशियाड़ा से जोड़ने वाला झूला पुल पर आवाजाही का सपना पूरा होता नहीं दिख रहा। पुल का तय समय पर बन पाना नामुमकिन लग रहा है। उत्तरकाशी नगर क्षेत्र को निकटवर्ती जोशियाड़ा से जोड़ने वाला झूला पुल अगस्त 2012 की भीषण बाढ़ में बह गया था। इसके चल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 04:30 AM (IST)
        

एएसपी की बैठक में चार ही लोग पहुंचे समस्याएं लेकर

काशीपुर : ऐसा लगता है कि शहर के गणमान्य नागरिकों को समस्याओं से सरोकार नहीं है या फिर पूर्व की बैठकों में हुई चर्चाओं पर अधिकारियों के ध्यान न देना हो। जो भी हो, लेकिन रविवार शाम कोतवाली में एएसपी कमलेश उपाध्याय ने शहर की समस्याओं के निराकरण के लिए गणमान्यों के सुझाव जानने के लिए बैठक बुलाई। इस बैठक में सिर्फ चार गणमान्य ही सुझाव देने पहुंचे, और किसी ने कोतवाली की तरफ झांका तक नहीं। एएसपी, सीओ प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 04:30 AM (IST)
        

पर्यटकों ने दी दस्तक

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : गंगोत्री हिमालय क्षेत्र में तपोवन तक पर्यटकों ने दस्तक दे दी है। गंगोत्री गोमुख ट्रैक से होते हुए तपोवन पहुंचना इस बार बेहद कठिन बना हुआ है। लेकिन, स्नो स्पाइडर ट्रैकिंग एजेंसी का एक भारतीय व एक विदेशी पर्यटकों का दल तपोवन से होकर लौट आया है। गंगोत्री नेशनल पार्क के कोर जोन में इस बार भारी बर्फबारी के कारण ट्रैक बेहद जोखिम भरा है। गंगोत्री से 18 किमी गोमुख व इससे पा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 04:29 AM (IST)
        

नासूर बन रहा गंगनानी भूस्खलन जोन

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : गंगोत्री हाईवे पर गंगनानी भूस्खलन जोन नासूर साबित हो सकता है। हालांकि चारधाम यात्रा शुरू होने के बाद हाईवे अभी बंद नहीं हुआ है। लेकिन गंगनानी में भूस्खलन हल्की बारिश में भी जारी है। इस जगह हाईवे बंद होने की स्थिति में दूसरी वैकल्पिक सड़क भी नहीं है। उत्तरकाशी से 50 किमी दूर गंगनानी गंगोत्री हाईवे पर एक यात्रा पड़ाव है। गर्म पानी के कुंड के कारण यात्रा सीजन में यह स्थान ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 04:28 AM (IST)
        

और आंधी में उड़ गए सपने

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : तीस अप्रैल की रात करीब चार घंटे तक रुक-रुक कर आए तूफान ने उन लघु व्यवसायियों के सपनों पर पानी फेर दिया, जो आम-कटहल की अच्छी पैदावार देख बड़े पैमाने पर अचार बना आर्थिकी सुदृढ़ करने के सपने संजोए हुए थे। गत तीस अप्रैल की रात आई आंधी से आम-कटहल की फसल पूरी तरह बर्बाद हो गई। फसल बर्बाद होने का सबसे अधिक नुकसान उन व्यवसायियों को उठाना पड़ रहा है, जो इस सीजन में अचार का कारोबार ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 04:28 AM (IST)
        

बाड़ेछीना में भी मिले माओवादी पर्चे

पनुवानौला (अल्मोड़ा): रविवार की प्रात: जिला मुख्यालय से लगभग पंद्रह किलोमीटर दूर बाड़ेछीना कस्बे में माओवादी पर्चे बाजार में सड़क पर पड़े हुए मिले। सोमेश्वर, अल्मोड़ा और फिर बाड़ेछीना कस्बे में माओवादी पर्चे मिलने के कारण जिला प्रशासन सकते में आ गया। एसपी ने जांच के लिए गठित टीमों को संवेदनशील स्थानों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए हैं। बीते दिनों जिले के सोमेश्वर क्षेत्र में माओवादी पर्चे मिलने से प्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 04:27 AM (IST)
        

फिर चरमराया ट्रैफिक

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: मैदानी क्षेत्रों में गर्मी बढ़ते ही पर्यटकों ने हिल स्टेशनों का रुख कर दिया है। राफ्टिंग के लिए खास पहचान रखने वाले गंगा के कौडियाला-मुनिकीरेती ईको टूरिज्म जोन में इन दिनों कैंपिंग व राफ्टिंग की गतिविधियां जोरों पर हैं। वीकएंड पर पर्यटकों आमद जहां पर्यटन व्यवसायियों के लिए राहत बनी है वहीं हाईवे व बाजार का जाम लोगों के लिए आफत बना रहा। तीर्थनगरी क्षेत्र रविवार को पर्यटकों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 04:27 AM (IST)
        

सुगम हुई यात्रा

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: विश्व प्रसिद्ध धाम केदारनाथ के लिए हवाई सेवाएं शुरू होने से यात्रियों की संख्या में दो गुना इजाफा हुआ है। प्रतिदिन लगभग छह सौ से अधिक यात्री बाबा केदार के दर्शनों को पहुंच रहे हैं। वर्तमान में नौ हवाई कंपनियों को केदारनाथ के लिए सेवाएं देने की अनुमति मिली है। केदारनाथ के लिए हवाई सेवाएं पिछले 11 वर्षो से संचालित हो रही हैं। 29 अप्रैल को देर सांय नौ में से सात हवाई कंपन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 04:27 AM (IST)
        

लाखों का चूना लगा गया नटवरलाल

बाजपुर: यहां एक ठग कई दुकानों से लाखों का सामान बटोरकर रातों-रात गायब हो गया। पीडि़तों ने कोतवाली में तहरीर देते हुए कार्रवाई की गुहार लगाई है। शर्मा वीडियोज प्रा.लि. पर एक मई की दोपहर को सोराज नाम का व्यक्ति आया तथा घर के लिए डबल डोर फ्रिज, एसी, एलइडी, वाशिंग मशीन आदि सहित कुल एक लाख पांच हजार आठ सौ रुपये की खरीददारी की। अपना परिचय देने के बाद खुद को पीपल वाली गली में मदन के घर में रहने की बात क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 04:26 AM (IST)
        

छात्र ने कर लिया खुद का अपहरण

रुद्रपुर : टीवी सीरियल में फिरौती वसूलने का तरीका देख एक छात्र ने इसे अपने ही परिवार पर इस्तेमाल कर दिया। उसने अपने फोन से खुद के अपहरण का मैसेज भेजा और बदमाशों की ओर से फिरौती की मांग भी कर डाली। इस मैसेज से सकते में आई पुलिस ने सर्विलांस की मदद से पड़ताल शुरू की तो असलियत खुल गई। छात्र को बरेली सब्जी मंडी की एक दुकान से बरामद कर लिया गया। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। मामला इंदिरा कालोनी का है।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 04:26 AM (IST)
        

हनुमानगढ़ी में चेकिंग अभियान, सौ से अधिक चालान

जागरण संवाददाता, नैनीताल : पर्यटक सीजन की शुरुआत के साथ ही पुलिस ने चेकिंग अभियान तेज कर दिया है। रविवार को सीओ सिटी हरीश सती के नेतृत्व में निकटवर्ती हनुमानगढ़ी में चेकिंग अभियान चलाया गया, जिसमें सौ से अधिक वाहनों का चालान किया गया। पुलिस के इस अभियान से वाहन चालकों में हड़कंप मच गया। रोडवेज की बसों की भी चेकिंग की गई। रोडवेज बसों में क्षमता से अधिक यात्री मिलने पर परिचालक को चेतावनी दी गई। अभि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 04:26 AM (IST)
        

युवक ने ब्लेड से रेता गला

जागरण संवाददाता, बाजपुर : पारिवारिक कारणों के चलते मानसिक अवसाद से घिरे युवक ने ब्लेड से खुद का गला रेत लिया। परिजन खून से लथपथ युवक को सीएचसी ले गए, प्राथमिक उपचार के बाद जहां से चिकित्सकों ने अन्यत्र रेफर कर दिया। घटना कीद जानकारी पर पहुंची पुलिस ने परिजनों से आवश्यक पूछताछ की। नगरपालिका के वार्ड नंबर-6 मोहल्ला केशवनगर निवासी गुलाम रसूल (25) पुत्र मो.यासीन पिछले कुछ समय से पारिवारिक कारणों के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 04:26 AM (IST)
        

कुमाऊं विवि बीएड व एमएड प्रवेश परीक्षा 31 को

जागरण संवाददाता, नैनीताल : कुमाऊं विवि की बीएड व एमएड प्रवेश परीक्षा 31 मई को आयोजित की जाएगी। कुलसचिव प्रो. डीसी पांडे ने बताया कि अभ्यर्थी विवि की वेबसाइट डब्लूडब्लूडब्लू डॉट केयू नैनीताल डॉट एसी डॉट इन से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। प्रो. पांडे के अनुसार बीएड शैक्षणिक सत्र 2014-15 की प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 अप्रैल थी, जिसे बढ़ाकर दस मई कर दिया गया है। उल्ले... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 01:06 AM (IST)
        

प्रसूता ने ट्रेन में नवजात को दिया जन्म

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : एक गर्भवती महिला ने ट्रेन में शिशु को जन्म दे दिया। ट्रेन में बच्चा पैदा होने की खबर पर जीआरपी ने तुरंत आपात सेवा से प्रसूता व शिशु को महिला अस्पताल में भर्ती कराया। महिला परिवार समेत बिहार जाने के लिए ट्रेन में सवार हुई थी। इधर ट्रेन में शिशु जन्म यात्रियों के लिए भी कौतूहल का विषय रहा। मूल रूप से बिहार के गोपालगंज निवासी परमेश्वर यहां लालकुआं में मजदूरी कर जीवन यापन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 01:05 AM (IST)
        

तीन सौ और डंपरों को परिमट!

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : खेल स्टेडियम को करीब 33 हजार घनमीटर उपखनिज मुहैय्या कराने की आड़ में खनन वाहनों में करीब तीन सौ गाड़ियों के नए काफिले को शामिल करने की गुपचुप तैयारी शुरू हो गई है। हालांकि वन निगम का कहना है कि इन गाड़ियों के रजिस्ट्रेशन इस चुगान तक ही रहेंगे, लेकिन इसे लेकर अब तक लिखित समझौते की बात सामने नहीं आई है। बाद में वाहनों के पंजीयन को निरस्त करना भी वन विभाग के लिए कड़ी चुनौती स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 01:05 AM (IST)
        

60 घंटे बाद भी ठप रहे विद्युत सब स्टेशन शांत

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : गुरुवार को आया तूफान तो थम गया, लेकिन उसके निशान अभी बाकी हैं। फूटकुआं और लालकुआं सब स्टेशनों से जुड़े एरिया में बिजली संकट रविवार के दिन भी बना रहा। इन सब स्टेशनों को शुरू करने के लिए चीफ इंजीनियर एचके गुरुरानी खुद साइट पर मौजूद रहे। इधर, लगातार तीसरे दिन भी बिजली न मिलने से इन सब स्टेशनों से जुड़े उपभोक्ता बिजली-पानी के लिए परेशान रहे। गुरुवार की रात तूफानी हवाओं ने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 01:03 AM (IST)
        

आग और करंट ने ली दो जान

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : अलग -अलग वजह से झुलसे दो लोगों की मौत हो गई है। घर में लगी आग में झुलसे व्यक्ति ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया है। इसके अलावा बिजली के करंट से झुलसे युवक की भी उपचार के दौरान मौत हो गई है। मुरादाबाद में ठाकुरद्वारा के शरीफ नगर निवासी चंद्रपाल सिंह पुत्र भूरे सिंह दो दिन पूर्व घर में संदिग्ध हालात में लगी आग में झुलस गया था। उसे शनिवार को सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 01:03 AM (IST)
        

कांग्रेसी मांद में भाजपा का शंखनाद

-आपदा को लेकर भाजपा के निशाने पर रहेगी प्रदेश की कांग्रेस सरकार -चार धाम, अ‌र्द्धकुंभ, केंद्रीय इमदाद पर पलटवार तो खनन, शराब और भूमाफिया पर हमले तेज रविंद्र बड़थ्वाल, देहरादून मिशन 2017 को लेकर तैयारियों में जुट चुकी प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ भाजपा ने भी शंखनाद कर दिया है। प्रदेश भाजपा में जोश फूंकने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जिस अंदाज में उत्तराखंड पहुंचे, उससे पार्टी के तेवरों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 01:02 AM (IST)
        

कोरग्रुप में भावी रणनीति पर चर्चा

राज्य ब्यूरो, देहरादून: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रदेश संगठन को मिशन-2017 में न सिर्फ फतह हासिल करने, बल्कि उत्तराखंड की सत्ता पर भाजपा को लंबी अवधि के लिए स्थापित करने का बड़ा लक्ष्य दे दिया है। पार्टी अध्यक्ष शाह ने पार्टी की कोर ग्रुप की बैठक में इस बाबत भविष्य की रणनीति पर चर्चा भी की। साथ ही, पार्टी के स्थानीय नेताओं को यह लक्ष्य को हासिल करने के लिए एकजुट होने की नसीहत दी। रव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 01:02 AM (IST)
        

भाजपा पैकेज-प्रदेश भाजपा का राज्य सरकार पर जोरदार हमला

राज्य ब्यूरो, देहरादून: राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के उत्तराखंड दौरे से उत्साहित प्रदेश भाजपा ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर भी जमकर हमला बोला। पार्टी सांसदों के साथ ही नेता प्रतिपक्ष ने मोर्चा संभालते हुए अक्सर मोदी सरकार पर उत्तराखंड की उपेक्षा का आरोप लगाने वाली राज्य की कांग्रेस सरकार पर जवाबी हमला बोला। रविवार को प्रदेश स्तरीय कार्यकर्ता बैठक में हरिद्वार सांसद व पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 01:02 AM (IST)
        
(News from Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें