1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भरदार क्षेत्र में पानी को हाहाकार

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग : गर्मी का प्रकोप बढ़ते ही भरदार क्षेत्र के कई गांवों मं पानी के लिए हाहाकार मचा है। क्षेत्र के एक दर्जन से ज्यादा गांव के लोग पानी के लिए दर-दर भटक रहे हैं। क्षेत्र के लिए स्वीकृत भरदार पेयजल योजना का निर्माण कार्य अभी भी पूरा नहीं हो पाया है। भरदार क्षेत्र के घेंघड़खाल, सौराखाल, जवाड़ी, रोठिया, दरमोला, स्वीली सेम, सेमल्ता, सतनी, क्वीलाखाल, जाखाल आदि गांवों में यूं तो बा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:34 PM (IST)
        

गोला नहीं, लोकल गधेरों के रेत से हो रहा हॉटमिक्स

जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़ : चंडाक से बांस के मध्य एडीबी द्वारा किए जा रहे हॉटमिक्स को गुणवत्ताहीन बताते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध-प्रदर्शन किया। मानकों के तहत निर्माण सामग्री का प्रयोग नहीं किए जाने पर कार्यालय में तालाबंदी के साथ ही आंदोलन की चेतावनी दी है। कलक्ट्रेट कार्यालय के सम्मुख प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे भाजपा जिला मंत्री महेश पाठक गोलू ने कहा कि हॉटमिक्स के लिए सड़क पर गोला नदी क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:32 PM (IST)
        

तीन वर्ष बाद भी नहीं मिला पदोन्नति लाभ

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर : तीन वर्ष बाद भी पदोन्नति का लाभ न मिलने पर कुपित आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों व सहायिकाओं ने जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। उन्होंने जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर पदोन्नति समेत अन्य मांगें तत्काल पूरी करने की मांग भी की है। आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों व सहायिकाओं का कहना है कि वर्ष 2012 में बाल विकास विभाग में सुपरवाइजर के रिक्त 37 पदों पर नियुक्ति व पदो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:32 PM (IST)
        

सर्वेक्षण को बताया गांव को खतरा

रुद्रप्रयाग: रामपुर के ग्रामीणों ने देजीमांडा-पौड़ीखाल मोटरमार्ग के चल रहे सर्वे को बदलकर गांव से मोटरमार्ग ले जाने की मांग की है। ग्रामीणों ने इस सर्वेक्षण से भविष्य में गांव को खतरा उत्पन्न हो सकता है। ग्रामीणों ने लोनिवि के ईई को प्रेषित ज्ञापन में कहा कि देजीमांडा-पौड़ीखाल मोटरमार्ग पर वर्तमान में जो सर्वेक्षण का कार्य किया जा रहा है। वह रामपुर गांव के हित में नहीं है। मोटरमार्ग का का सर्वेक्षण... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:31 PM (IST)
        

मेधावी अन्य छात्रों के लिए भी होते हैं प्रेरणास्रोत

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: सरस्वती शिशु मंदिर के सभागार में आयोजित एक समारोह में उत्तराखंड हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा में पूरे प्रदेश में प्रथम आने वाले सरस्वती विद्या मंदिर हाईस्कूल श्रीनगर के छात्र प्रीतम गुसांई को सम्मानित किया गया। ज्योतिषाचार्य अखिलेश चंद्र चमोला की पहल पर शिशु मंदिर सभागार में आयोजित सम्मान समारोह में हाईस्कूल बोर्ड के प्रदेश टॉपर प्रीतम गुसांई को बतौर मुख्य अतिथि जिला श... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:30 PM (IST)
        

जन के सवाल, एडीएआरएम केजवाब

फोटो.3,4,,,,-हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर रेल पर चर्चा के अंतर्गत शिविर आयोजित -एडीआरएम ने शिविर में जाननी लोगों की समस्याएं जागरण संवाददाता, हरिद्वार: शुक्रवार को हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर रेल पर चर्चा का आयोजन किया गया। इस दौरान अपर मंडल रेलवे प्रबंधक हितेंद्र मल्होत्रा ने स्टेशन का निरीक्षण किया। उन्होंने रेलवे परिसर में ही शिविर आयोजित कर यात्रियों की समस्याएं सुनी। यात्रियों ने उनसे जनरल डिब्ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:27 PM (IST)
        

नहीं मिले डीएम, दरवाजे पर चिपकाया ज्ञापन

जागरण कार्यालय, पिथौरागढ़ : एएनएम के आवास पर अल्ट्रासाउंड मशीन मिलने को लेकर कार्रवाई न होने पर आक्रोशित लोगों ने प्रदर्शन कर विरोध जताया। इस मौके पर डीएम के नहीं मिलने पर लोगों ने उनके कक्ष के दरवाजे पर ज्ञापन चिपकाया। साथ ही तीन दिन में दोषी के खिलाफ कार्रवाई न होने पर अनशन की चेतावनी दी। लगभग एक माह पूर्व नगर के जगदंबा कालोनी में एक एएनएम के घर पर अवैध रुप से लगी अल्ट्रासाउंउ मशीन पकड़ी गई थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:24 PM (IST)
        

डंपर पर गिरी पेड़ की टहनी

बागेश्वर : शुक्रवार को ताकुला मोटर मार्ग में एक डंपर पर आम के पेड़ की टहनियां गिर गई। जिससे डंपर क्षतिग्रस्त हुआ व चालक को भी मामूली चोट आई है। पेड़ गिरने से कुछ देर तक यातायात बाधित रहा। शुक्रवार को डम्पर संख्या यूके-06 ए-7497 पौड़ीधार सामान पहुंचाकर लौट रहा था। बिलौना के समीप अचानक पेड़ में आम की दो विशालकाय टहनियां गिर गईं। जिससे डंपर क्षतिग्रस्त हो गया। टहनियां गिरने से चालक आनंद लाल को भी मामू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:24 PM (IST)
        

विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

बागेश्वर : कोतवाली अंतर्गत बोरगांव जौलकांडे निवासी एक महिला ने उसकी पुत्री की दहेज हत्या का आरोप लगाया है। महिला ने मृतका पुत्री के पति, सास-ससुर व दो देवरों के खिलाफ कोतवाली में मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जौलकांडे के बोरगांव निवासी पुष्पा देवी पत्‍‌नी स्व. मोहन सिंह ने कोतवाली में प्राथमिकी दर्ज की है। कहा है कि उसकी पुत्री रूपा का विवाह दो वर्ष पूर्व घिरौली जोशीगांव निवा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:22 PM (IST)
        

मातली में बियर बार के विरोध में प्रदर्शन

Protest by Villagers against bear bar

उत्तरकाशी। शराब के खिलाफ पहाड़ की महिलाओं का गुस्सा फूटने लगा है। जिला मुख्यालय से सटे मातली में प्रस्तावित बियर बार के विरोध में ग्रामीणों ने शुक्रवार को प्रदर्शन कर शराब की दुकान को रद करने की मांग की। गौरतलब है कि इस साल से मातली में दोबाटा के समीप बीयर शॉप खोली जा रही है। इस बीयर शाप के नजदीक प्राथमिक स्कूल, दो निजी स्कूल और एक इंटरमीडिएट कॉलेज भी स्थित है। इसके बावजूद मानकों को ताक पर रखकर खो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:15 PM (IST)
        

पैमाइश को गए तहसीलदार को घेरा

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: ज्वालापुर स्थित होटल महफिल के सामने की जमीनी विवाद के मामले में कोर्ट के आदेश पर पैमाइश के लिए गई तहसील की टीम का व्यापारियों ने घेराव किया। टीम को बैरंग वापस लौटना पड़ा। दरअसल, महफिल होटल के सामने की भूमि पर कब्जे को लेकर 1972 से दलीप सिंह वालिया व शिवकुमार के बीच न्यायालय में वाद चल रहा है। इस बीच कोर्ट ने प्रशासनिक टीम को पैमाइश कराकर ज्वालापुर निवासी शिवकुमार को कब्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:13 PM (IST)
        

जिलाधिकारी पर कार्रवाई करो, फिर करेंगे बात

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: गंगा व सहायक नदियों में उपखनिज उठाने के विरोध में जल त्याग कर अनशन पर बैठे मातृसदन के परमाध्यक्ष स्वामी शिवानंद ने कहा कि प्रशासन से इस संबंध में कोई बात नहीं होगी। जल त्यागने के बाद स्वामी शिवानंद कमरे में ही स्वयं को बंद किए हैं। प्रशासन की ओर से बाढ़ सुरक्षा का हवाला देते हुए गंगा व सहायक नदियों में दी गई उपखनिज उठाने की अनुमति का स्वामी शिवानंद विरोध कर रहे हैं। उन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:12 PM (IST)
        

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी रविवार को रुद्रप्रयाग में

रुद्रप्रयाग : केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी 31 मई को रुद्रप्रयाग पहुंचकर तीन विद्यालय भवनों का उद्घाटन करेंगी। इसके लिए अगस्त्यमुनि में विशेष तैयारियां चल रही है। वर्ष 2013 जून माह में आई केदारनाथ आपदा में जिले में 11 प्राथमिक व माध्यमिक विद्यालय आपदा की भेंट चढ़ गए थे। अभी तक सरस्वती शिशु मंदिर अगस्त्यमुनि, सरस्वती विद्या मंदिर अगस्त्यमुनि, वूमिंग ब्लड्स स्कूल अगस्त्यमुनि, चिल्ड्रन एक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:12 PM (IST)
        

विद्युत कर्मी और ग्रामीण आमने-सामने

जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़ : प्रदर्शनकारियों पर रिपोर्ट दर्ज होने से आक्रोशित ग्रामीणों ने कलक्ट्रेट पर नारेबाजी करते हुए प्रशासन के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया। इस दौरान ग्रामीणों दोनों मौतों के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग की। साथ ही जल्द कार्रवाई न होने पर सीएम के आगमन पर उनके घेराव की चेतावनी दी। चार दिन पहले हाईवोल्टेज करंट के कारण खाली गांव में प्लग लगा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:11 PM (IST)
        

राजस्थान में पांच फीसद आरक्षण मिलने पर मनाई खुशी

रुड़की: अखिल भारतीय युवा गुर्जर महासभा ने गुर्जर समाज को राजस्थान में पांच फीसद आरक्षण मिलने पर खुशी जताई। शुक्रवार को प्रशासनिक भवन परिसर में आयोजित कार्यक्रम में महासभा के राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी सचिन गुर्जर ने कहा कि राजस्थान में गुर्जरों ने जो एकता दिखाई है, उससे संपूर्ण देश के गुर्जर गर्व महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक अंादोलन को सफल बनाने के लिए कई दिनों तक भूखे, प्यासे रह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:11 PM (IST)
        

दुष्‍कर्म आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्‍थे

police arrested accused of Rape

बड़कोट। किशोरी से दुष्कर्म का आरोपी सात दिन बाद पुलिस के हत्थे चढ़ गया। आरोपी को न्यायालय मे पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया। बीती 23 मई को बड़कोट थाना क्षेत्र के अंतर्गत रिश्तेदारी में आए अनिल सिंह ने एक नाबालिग किशोरी से दुष्कर्म किया। घटना के बाद से ही आरोपी फरार चल रहा था। पुलिस टीम लगातार अरोपी की गिरफतारी को दबिश दे रही थी। शुक्रवार को पुलिस ने नगर क्षेत्र से थोड़ी दूरी पर बड़कोट-उत्तरकाशी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 04:58 PM (IST)
        

छात्रा का नहीं लगा पता, मुकदमा दर्ज

कोटद्वार: सतपुली क्षेत्र निवासी राजकीय महाविद्यालय में बीए अंतिम वर्ष की छात्रा गत 26 मई को पेपर देने के बाद से लापता चल रही है। परिजनों ने पुलिस के साथ मिलकर युवती को ढूंढने का प्रयास किया, लेकिन उसका कही पता नहीं चल पाया। शुक्रवार को मामले में नया मोड़ आ गया। छात्रा के परिजनों ने बिहार निवासी तीन युवकों पर अपहरण का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। तहरीर में कहा गया है कि बिहार निवासी तीन युवक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 04:55 PM (IST)
        

बीएसएफ जवान लेंगे टिहरी झील में प्रशिक्षण

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: देश की सीमाओं पर जांबाजी दिखाने वाले सीमा सुरक्षा बल बीएसएफ के जवान जल्द ही टिहरी झील में करतब दिखाते नजर आएंगे। बीएसएफ के जवान टिहरी झील में वाटर और एयरोस्पो‌र्ट्स का प्रशिक्षण लेंगे। टिहरी बांध की 42 वर्ग किलोमीटर में फैली विशाल झील बीएसएफ को भी आकर्षित कर रही है। बीएसएफ और पर्यटन विभाग के बीच इन दिनों प्रशिक्षण शिविर को लेकर वार्ता चल रही है। बीएसएफ के जवान वाटर और ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 04:52 PM (IST)
        

अनशनकारी महिला ने डॉक्टरों को लौटाया

कीर्तिनगर : स्टोन क्रशर के विरोध में अनशन पर बैठी हेमवंती देवी ने स्वास्थ्य परीक्षण के लिए आए डाक्टरों को बैरंग लौटा दिया। उन्होंने स्पष्ट कहा कि क्रशर बंद न होने तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। प्रखंड के मलेथा ग्राम सभा में शुक्रवार को हेमवंती देवी का आमरण अनशन पांचवें दिन भी जारी रहा। अनशन स्थल पर महिला की जांच को पहुंची सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कीर्तिनगर के चिकित्सकों की टीम को महिला व अन्य ग्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 04:50 PM (IST)
        

आग लगने पर दें कंट्रोल रूम में सूचना

नई टिहरी : जंगलों में आग की सूचना दर्ज कराने के लिए टिहरी वन प्रभाग ने डाइजर स्थित रेंज कार्यालय में मास्टर कंट्रोल रूम बनाया है। इसमें 9412076133 और 9410755401 नंबर पर आग लगने की सूचना दी जा सकती है। रेंज अधिकारी टिहरी एनएल डोभाल ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में लोग अपने खेतों में आग लगाकर उसे जलता छोड़ रहे हैं जिससे आग जंगलों में भी लग रही है। ग्रामीणों से अपील है कि वह अपने खेतों में आड़े की आ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 04:49 PM (IST)
        
(News from Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें