1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

तीन नामों से चल रहा अमित का गिरोह

संवाद सहयोगी, रुड़की: एटीएम को हैक करने वाले मास्टरमाइंड अमित का गिरोह तीन नामों से चल रहा है। किसी को इसकी पहचान न हो, इसके लिए वह काफी सतर्कता बरतता था। सूत्रों की मानें तो एसटीएफ की टीम ने आरोपी अमित का ठिकाना ट्रेस किया है। अब एसटीएफ की टीम आरोपी की धरपकड़ में लगी है। रविवार को रुड़की में भारतीय स्टेट बैंक का एटीएम हैक करने वाले मास्टरमाइंट अमित के तीन नाम हैं। सूत्रों की मानें तो वह नाम बदलकर इ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:44 AM (IST)
        

डीएवी के छात्रों का विवि उप कार्यालय पर हंगामा

जागरण संवाददाता, देहरादून: बैक पेपर फार्म महंगा बेचे जाने का आरोप लगा डीएवी के छात्रों ने गढ़वाल विश्वविद्यालय के उप कार्यालय पर बुधवार को खूब हंगामा काटा। पुलिस ने किसी तरह छात्रों को समझाकर शांत कराया। बाद में पता लगा कि विश्वविद्यालय ने ही फार्म की कीमत बढ़ा दी है। विगत वर्ष बैक पेपर का फार्म 200 रुपये का था। इस वर्ष जिस किसी ने भी ंविश्वविद्यालय के खुड़बुड़ा स्थित उप कार्यालय से फार्म खरीदा उस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:33 AM (IST)
        

प्रधानाचार्य को निलंबित करने की उठी मांग

जागरण संवाददाता, भीमताल : 11वीं की छात्रा से छेड़खानी के आरोपी ओखलकांडा विकासखंड के राजकीय इंटर कॉलेज, पुटगांव के प्रधानाचार्य को निलंबित करने की मांग उठने लगी है। अभिभावकों ने मुख्य शिक्षा अधिकारी आरएल आर्या से इस संबंध में तुरंत कार्रवाई करने के लिए कहा है। बता दें कि इस विद्यालय के प्रधानाचार्य पर 11वीं की एक छात्रा ने छेड़खानी का आरोप लगाया है। जिसके बाद सीईओ जांच के लिए विद्यालय गए थे, जहां ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:22 AM (IST)
        

5000 केंद्रीय कर्मियों ने भी भरी हुंकार

जागरण संवाददाता, देहरादून: दून में विभिन्न केंद्रीय संस्थानों के 5000 से अधिक कर्मचारी भी हड़ताल पर रहे। कर्मचारियों ने सुबह ही संस्थानों के बाहर मोर्चा जमा लिया था और किसी भी कार्मिक को कार्यालय में प्रवेश नहीं करने दिया। इस दौरान भारतीय प्रतिरक्षा मजदूर संघ (बीपीएमएस) से जुड़े कर्मचारी कार्य करने के लिए ऑप्टो इलेक्ट्रॉनिक्स फैक्ट्री (ओएलएफ) व ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में प्रवेश करने लगे, मगर ऑल इंडिया ड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:12 AM (IST)
        

घायल विदेशी महिला का सामान लौटाया

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर शिवपुरी के समीप बीती रविवार को बस दुर्घटना में घायल विदेशी महिला का गुम सामान पुलिस ने सुरक्षित उसे लौटा दिया। दुर्घटना के बाद महिला का सामान घटनास्थल पर ही गुम हो गया था। वहीं पुलिस अब तक दुर्घटना में घायलों व मृतकों के परिजनों तक 25 बैग पहुंचा चुकी है। अभी छह बैग थाने में सुरक्षित है। मुनिकीरेती थाने के प्रभारी निरीक्षक अव्वल सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:05 AM (IST)
        

चौदह साल बीते, विपणन को मोहताज किसान

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : भले ही शासन-प्रशासन कृषि विकास के दावों का ढिंढोरा कितना ही पीटा जाए, मगर पहाड़ के किसान राहत में नहीं हैं। एक ओर ये 'अन्नदाता' विषम भौगोलिक परिस्थितियों में हाड़तोड़ मेहनत कर खेती करते हैं, मगर दूसरी ओर उत्तराखंड में किसानों के सामने पहाड़ जैसी समस्याएं हैं। मगर यहां के अन्नदाताओं के लिए सरकारें आज तक विपणन की सुविधा नहीं जुटा पाई। बाजार उपलब्ध कराने के लिए मंडी तो दूर संग्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 08:55 AM (IST)
        

ओलंपिक में पदक जीतना है लक्ष्य: मनीष

जागरण संवाददाता देहरादून: रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके उत्तराखंड के एथलीट मनीष रावत बुधवार को दून पहुंचे। वह अगले डेढ़ माह तक आराम करेंगे और फिर ओलंपिक की तैयारी को भारतीय एथलेटिक्स टीम से जुड़ेंगे। मनीष ने कहा कि अभी उनका एकमात्र लक्ष्य ओलंपिक में पदक जीतना है, इसके लिए वह भरपूर प्रयास करेंगे। चमोली जनपद के मनीष रावत ने बीते सप्ताह चीन की राजधानी बीजिंग में संपन्न हुई व‌र्ल्ड एथलेटिक्स च... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:04 AM (IST)
        

नया फंडिंग मैकेनिज्म 15 दिन में

राज्य ब्यूरो, देहरादून प्रदेश में विकास कार्यो को रफ्तार देने में आड़े आ रही धन की कमी से निपटने के लिए सरकार बाजार पर आधारित नया फंडिंग मैकेनिज्म तैयार कर रही है। पखवाड़ेभर में इसे अंतिम रूप दिया जाएगा। नई व्यवस्था में राज्य सरकार अपनी जरूरतों के लिए बाजार से पैसा जुटाएगी। वहीं मुख्यमंत्री की कई महत्वपूर्ण घोषणाओं को पूरा करने के लिए नाबार्ड से पैसा जुटाया जाएगा। मुख्य सचिव राकेश शर्मा ने बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:03 AM (IST)
        

लालकुंआ में सर्किल रेट का होगा निर्धारण

राज्य ब्यूरो, देहरादून: राजस्व मंत्री यशपाल आर्य ने लालकुआं क्षेत्रवासियों के मालिकाना हक की वर्षो पुरानी मांग को शीघ्रता से पूर्ण करने की दिशा में कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों से क्षेत्र में सर्किल रेट का निर्धारण करने को कहा ताकि इसके आधार पर आगे की कार्यवाही हो सके। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से यहां लैंड बैंक विकसित करने के भी निर्देश दिए। बुधवार को विधानसभा में लालकुआ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:03 AM (IST)
        

पूर्व सैनिक व अ‌र्द्घसैनिक बराबर: मुख्यमंत्री

राज्य ब्यूरो, देहरादून: पूर्व केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल कार्मिक संगठन से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि सरकार के लिए पूर्व सैनिक व अ‌र्द्ध सैनिक बराबर हैं। सरकार अ‌र्द्धसैनिकों को पूर्व सैनिकों की भांति ही सुविधा देने को प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि जिन अ‌र्द्ध सैनिक बलों को अभी तक आबकारी की सुविधा मुहैया नहीं है, उन्हें यह सुविधा देने के लिए उचित कदम उठाया जाएगा। इस दौरान मुख्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:03 AM (IST)
        

पीएम आवास पर महासंघर्ष की चेतावनी

राज्य ब्यूरो, देहरादून: घनसाली विधायक भीमलाल आर्य ने टिहरी बांध परियोजना में भ्रष्टाचार होने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इसकी सीबीआइ जांच कराने की मांग उठाई। साथ ही, घनसाली क्षेत्र को बांध प्रभावित घोषित करने और पांच सर्वाधिक प्रभावित गांवों का पुनर्वास करने की मांग उठाई। ऐसा न होने पर प्रधानमंत्री आवास के बाहर महासंघर्ष की चेतावनी भी दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:03 AM (IST)
        

तीन समीक्षा अधिकारी बने अनुभाग अधिकारी

राज्य ब्यूरो, देहरादून: सचिवालय प्रशासन ने तीन समीक्षा अधिकारियों को अनुभाग अधिकारियों के पद पर पदोन्नत किया है। सचिव सचिवालय प्रशासन आरके सुधांशु की ओर से जारी आदेशों में मनोज नौटियाल को पदोन्नत कर वित्त अनुभाग-1, जय कृष्ण बडोनी को चिकित्सा शिक्षा अनुभाग-1 और कंचन कुमार पांडे को कार्मिक अनुभाग तीन में अनुभाग अधिकारी के पद पर तैनाती दी गई है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:03 AM (IST)
        

मंत्रिमंडलीय उपसमिति 20 से दोबारा करेगी वार्ता

राज्य ब्यूरो, देहरादून वेतन विसंगति दूर करने समेत तमाम मांगों पर कार्रवाई नहीं होने से खफा राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद की 15 सितंबर से आक्रोश रैली की चेतावनी ने असर दिखाया है। मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मंत्रिमंडलीय उप समिति से कर्मचारी संगठनों के साथ विस्तृत वार्ता कर प्रकरणों को निस्तारित करने को कहा है। यह तय किया गया कि 20 सितंबर से 22 सितंबर तक तीन दिन उप समिति विभिन्न कर्मचारी संगठनों के साथ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:03 AM (IST)
        

समाज कल्याण महकमा बजट खर्च में पिछड़ा

राज्य ब्यूरो, देहरादून समाज कल्याण महकमा बजट का इस्तेमाल करने में पिछड़ रहा है। हाल ये है कि महकमे की कई छात्रवृत्तियां बंट नहीं सकी हैं। मुख्य सचिव ने महकमे को बजट का तेजी से उपयोग करने के साथ ही छात्रवृत्ति के लिए बजट की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उधर, लघु सिंचाई महकमे को तेजी से काम करने और तुरंत पैसा लेने को कहा गया है। प्रदेश में विभिन्न महकमों के लिए बजट की व्यवस्था करने को अनुपूरक मांग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:03 AM (IST)
        

तीन नए निकाय जल्द वजूद में आएंगे

राज्य ब्यूरो, देहरादून: प्रदेश में जल्द ही दो नई नगर पंचायतें व एक नई नगर पालिका वजूद में आने की उम्मीद है। ऊधमसिंहनगर जिले में नाकनकमत्ता व गुलरभोज को नगर पंचायत बनाने और अल्मोड़ा जिले के चिनियानौली-रानीखेत को नगरपालिका बनाने के प्रस्तावों पर आमजन से आपत्तियां व सुझाव मागे गए हैं। आपत्तियों के निस्तारण की समय सीमा पूर्ण हो चुकी है। ऐसे में जल्द ही इन तीनों नए निकायों के गठन की अधिसूचना जारी होने क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:02 AM (IST)
        

इस नुकसान के हैं सियासी फायदे

रविंद्र बड़थ्वाल, देहरादून श्रमिक संगठनों की हड़ताल ने प्रदेश में सत्तारूढ़ दल कांग्रेस की बांछें खिला दीं। केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ 11 मजदूर संगठनों के आह्वान पर हड़ताल ने प्रदेश में बैंकिंग, बीमा, परिवहन, उद्योग एवं कारोबारी गतिविधियां ठप होने से सरकार को भले ही आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा हो, लेकिन कांग्रेस सरकार और संगठन इसे सियासी तौर पर फायदेमंद मान रहे हैं। नतीजतन हड़ताल को लेकर राज्य सरकार स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:02 AM (IST)
        

केदारनाथ हेली सेवाओं का रूट बदलेगा!

राज्य ब्यूरो, देहरादून: केदारनाथ धाम में संचालित हो रही हेलीकाप्टर सेवाओं को अपना रूट बदलना पड़ सकता है। साथ ही, हेलीकाप्टर और अधिक ऊंचाई पर भी उड़ाने होंगे। बुधवार को नई दिल्ली में दोआब पर्यावरण समिति द्वारा दायर एक याचिका पर सुनवाई के दौरान नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने उत्तराखंड सरकार को ये दो सुझाव दिए हैं। ट्रिब्यूनल ने राज्य सरकार को केदारनाथ हेलीकाप्टर सेवाओं के संबंध में कोर्ट को सूचित ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:02 AM (IST)
        

सियासी दावपेंच में उलझा स्टिंग प्रकरण

राज्य ब्यूरो, देहरादून: मुख्यमंत्री के तत्कालीन सचिव मोहम्मद शाहिद के चर्चित स्टिंग आपरेशन की जांच फिलवक्त सियासी दावं पेंच में उलझ कर रह गई है। मूल सीडी को लेकर सत्तासीन कांग्रेस और विपक्ष भाजपा एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रही हैं। सरकार जहां मूल सीडी मिलने तक मामले की जांच आगे बढ़ाने में असमर्थता जता रही है वहीं भाजपा मूल सीडी अपने पास होने का दावा करते हुए इसे उच्च स्तरीय जांच होने की सूरत ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:02 AM (IST)
        

हड़ताल का व्यापक असर, जनता की फजीहत

जागरण टीम, देहरादून: श्रमिक संगठनों की देशव्यापी हड़ताल का उत्तराखंड में भी व्यापक असर रहा। राज्य परिवहन निगम की बसों समेत सार्वजनिक वाहनों के पहिये भी थमे रहे, जिससे आम जन की दिनभर फजीहत हुई। चारधाम रूट पर कई जगह यात्री फंसे रहे। विभिन्न बैंक शाखाएं बंद रहने से लगभग 2500 करोड़ का कारोबार प्रभावित हुआ। कुमाऊं मंडल में करीब 600 करोड़ का लेनदेन प्रभावित हुआ। रक्षा संस्थानों व औद्योगिक इकाईयों में हड़ताल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:02 AM (IST)
        

ओलंपिक में पदक जीतना है लक्ष्य: मनीष

जागरण संवाददाता देहरादून: रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके उत्तराखंड के एथलीट मनीष रावत बुधवार को दून पहुंचे। वह अगले डेढ़ माह तक आराम करेंगे और फिर ओलंपिक की तैयारी को भारतीय एथलेटिक्स टीम से जुड़ेंगे। मनीष ने कहा कि अभी उनका एकमात्र लक्ष्य ओलंपिक में पदक जीतना है, इसके लिए वह भरपूर प्रयास करेंगे। चमोली जनपद के मनीष रावत ने बीते सप्ताह चीन की राजधानी बीजिंग में संपन्न हुई व‌र्ल्ड एथलेटिक्स च... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:01 AM (IST)
        
(News from Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें