Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014

murder

चौहरे हत्याकांड से शहर स्तब्ध, उलझन में पुलिस

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:18 PM (IST)

संवाद सहयोगी, देहरादून: दिल दहलाने वाले इस चौहरे हत्याकांड से पूरा शहर स्तब्ध है। वहीं पुलिस हत्याकांड की मुख्य वजह को लेकर उलझन में है। हालांकि, हत्यारोपी हरमीत को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है, लेकिन हत्या की वजह अब तक स्प... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांग्रेसियों को सरकारी ओहदे की बढ़ी उम्मीद

राज्य ब्यूरो, देहरादून सरकारी ओहदे पाने की कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ख्वाहिश पूरी होने की उम्मीदें फिर बढ़ी हैं। मुख्यमंत्री हरीश रावत ने शुक्रवार को नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रदेश प्रभारी अंबिका सोनी से मुलाकात कर उन्हें कार्यकर्ताओं की भावनाओं के साथ ही राज्य के सियासी हालात से भी अवगत कराया। बाद में उन्होंने कहा कि संगठन और सरकार में जिम्मेदारी पर जल्द निर्णय लिया जाएगा। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

रोडवेज की बसें बन रही तस्करी का जरिया

विकास गुसाई, देहरादून: परिवहन निगम की बसें इन दिनों प्रदेश में तस्करी का जरिया बनी हुई हैं। इन बसों के जरिए बिना टैक्स चुकाए प्रतिदिन लाखों रुपये का माल इधर से उधर सप्लाई हो रहा है। ड्राइवर व कंडक्टर की मिलीभगत से होने वाले इस खेल में यात्रियों की जान से भी खिलवाड़ हो रहा है। बसों में सप्लाई हो रहे विद्युत उपकरणों के जरिए कभी भी बस में आग लगने की आशंका बनी रहती है। इतना ही नहीं इस तस्करी से निगम के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

जल्द मिलें पुनर्वास-पुनर्निर्माण के 450 करोड़

राज्य ब्यूरो, देहरादून: मुख्यमंत्री हरीश रावत ने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात कर आपदा प्रभावित क्षेत्रों के लिए विशेष आयोजनागत सहायता (एसपीए) और विशेष अनुग्रह सहायता के तहत स्वीकृत 450 करोड़ की धनराशि राज्य को नहीं मिलने का मुद्दा उठाया। उन्होंने उक्त धनराशि के साथ ही 2016 में होने वाले अ‌र्द्धकुंभ के लिए 1000 करोड़ की एकमुश्त धनराशि देने की पैरवी की। उन्होंने आपदा पुनर्निर्माण कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

गवर्नर कुरैशी ने पीएम मोदी के दौरे को सराहा

राज्य ब्यूरो, देहरादून प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिवाली पर जम्मू-कश्मीर दौरे को कांग्रेस ने निशाना बनाने से गुरेज नहीं किया, वहीं कांग्रेसी पृष्ठभूमि के राज्यपाल डा अजीज कुरैशी ने प्रधानमंत्री के इस कदम को काबिलेतारीफ करार देते हुए कहा कि इससे कश्मीर में बाढ़ पीड़ित अवाम के दु:ख-दर्द बांटने में मदद मिलने के साथ ही देश में राष्ट्रीय एकता का संदेश जाएगा। केंद्र में भाजपानीत सरकार आने के बाद से... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

केदार धाम पर केंद्र को दबाव में लाने की मुहिम

-केदारपुरी को बसाने-पुनर्निर्माण कार्य मोदी सरकार के अपने हाथ में लेने से आशंकित राज्य सरकार -पुनर्निर्माण कार्यो पर संत समाज का प्रमाणपत्र लेकर केंद्र को दबाव में ला रही राज्य सरकार -भाजपा के संतों से सरोकारों के मद्देनजर सीएम हरीश रावत ने खेला दांव -कपाट बंद होने से ऐन पहले तक संतों की तीन खेप हेलीकाप्टर से कर चुकी है केदारनाथ दौरा -पहले केदारनाथ पुनर्निर्माण योजना पर स्थानीय जनता और तीर्थ-... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

शहरवासियों ने धुएं में उड़ाए एक करोड़

gggggggg

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : दीपावली को लेकर पटाखा बाजार गरम रहा। इस बार रामलीला मैदान के बजाय एमबी ट्रस्ट के मैदान में पटाखा बाजार सजाया गया। वहां दीपावली के दिन ग्राहकों की भीड़ उमड़ी। अनुमान के मुताबिक शहरवासियों ने करीब एक करोड़ रुपये के पटाखे जलाए। शहर के मध्य में स्थित रामलीला मैदान में कई वर्षो से पटाखा बाजार लगता रहा। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस वर्ष पटाखा बाजार को एमबी ट्रस्ट मैदान में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:57 AM (IST)
        

ढिकाला में आज से ऑनलाइन बुकिंग

जागरण संवाददाता, रामनगर : कार्बेट पार्क का ढिकाला जोन 15 नवंबर से सैलानियों के लिए खुल जाएगा। पहले से यहां रात्रि विश्राम की ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो गई थी। जबकि, अब दिन में भी भ्रमण के लिए भी ढिकाला व दुर्गा देवी के लिए ऑनलाइन बुकिंग शनिवार से ओपन हो जाएगी। कार्बेट पार्क का ढिकाला जोन व दुर्गा देवी जोन 16 जून से सैलानियों के लिए बंद कर दिया गया था। तीस जून से बिजरानी भी बंद हो गया। जबकि, झिरना जोन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:57 AM (IST)
        

इबोला का अलर्ट, दो डॉक्टर लेंगे प्रशिक्षण

हल्द्वानी : इबोला वायरस का खतरा अभी कम नहीं हुआ है। गंभीरता को देखते हुए इससे निपटने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय सभी राज्यों के डॉक्टरों को एहतियातन प्रशिक्षण की व्यवस्था कर रहा है। राज्य के दो फिजीशियन भी दिल्ली में प्रशिक्षण लेने पहुंचेंगे। विदेशों में इबोला के बढ़ते खतरे को देखते हुए भारत में इससे बचाव की कवायद तेज होने लगी है। इसी को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय बचाव व उपचार क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:57 AM (IST)
        

मंदिर में पूजा के लिए हंगामा

gggggggggggg

जागरण संवाददाता, रामनगर : गुरुवार शाम ग्राम गोरखपुर में मंदिर में पूजा करने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। नाराज ग्रामीणों ने शुक्रवार सुबह कोतवाली में एसआइ का घेराव कर कार्रवाई की मांग की। मामले में दोनों ओर से तहरीर दी गई है। गुरुवार शाम गोरखपुर गांव के मंदिर में पूजा को गये स्थानीय निवासी त्रिलोक कुमार को कोतवाली में तैनात होमगार्ड दलीप सेनी व उसकी पत्नी रजनी देवी ने पूजा के लिए मना किया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:56 AM (IST)
        

पानी के चक्कर में करंट का झटका

dfgdfgfd

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : पानी के चक्कर में एक अधेड़ को जान के लाले पड़ गए। गंदे नाले में दबी लाइन को सरिया के सहारे ऊपर निकालने की कोशिश में उसको करंट का झटका लगा। इससे वह नाले में गिर पड़ा और बेहोश हो गया। परिजनों ने बेहोशी की हालत में निकाल कर उसे अस्पताल पहुंचाया। राजपुरा निवासी गंगाराम (45) जलौनी लकड़ी बिक्री का कार्य करता है। शुक्रवार सुबह घर में पानी नहीं आ रहा था तो वह गंदे नाले में दबी ला... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:54 AM (IST)
        

टैफिक सिग्नल तोड़ने पर रोका तो सिपाही से मारपीट

संवाद सहयोगी, देहरादून: राजनीतिक दल से जुड़े हैं तो ट्रैफिक नियम आपके लिए कोई मायने नहीं रखते। ऐसा ही वाकया शुक्रवार देर रात नेहरू कॉलोनी थाना क्षेत्रांतर्गत घटा। रिस्पना पुल के पास लाल बत्ती क्रॉस कर रहे एक बाइक सवार को ट्रैफिक पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो उसने ट्रैफिक सिपाही समेत होमगार्ड पर हमला कर दिया। वह खुद को राजनीतिक दल का नेता बता रहा था। बहरहाल, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। जानकार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:30 AM (IST)
        

धर्मशाला निर्माण के लिए छाबड़ा परिवार ने दी भूमि

गदरपुर : ग्राम महेशपुर में हरि मंदिर को धर्मशाला निर्माण के लिए जगदीश लाल छाबड़ा ने 4500 वर्ग फुट का एक भूखंड दान में दिया। यह दान उन्होंने स्व. इकबाल चन्द छाबड़ा एवं स्व. रामचंद छाबड़ा की स्मृति में दिया। इस पर मंदिर में हुए कार्यक्रम के तहत कमेटी के पदाधिकारियों ने उनके परिजनों को पुष्प भेंट कर सम्मानित किया। इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य राजेश बजाज ने कहा कि छाबड़ा परिवार ने मंदिर में धर्मशाला नि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:17 AM (IST)
        

समाज की सेवा करना कर्तव्य : शुक्ला

sdfdsfsdfdsf

गदरपुर : सरस्वती शिशु मंदिर स्थित कालोनी में एक कार्यक्रम में किच्छा भाजपा विधायक राजेश शुक्ला का पूर्वाचल समाज के लोगों ने स्वागत किया। इस दौरान शुक्ला ने कहा कि छठ पर प्रदेश में अवकाश की मांग सीएम हरीश रावत से की गई थी। सीएम ने छठ पर अवकाश की घोषणा कर पूर्वाचल समाज के लोगों का सम्मान बढ़ाया है। उसके लिए पूर्वाचल समाज उनको बधाई देता है। उन्होंने कहा कि आज तक किसी नेता ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। जब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:17 AM (IST)
        

पूर्वानुमान लगाया जा सकता है रोगों का

gfgdfgfdfgfdg

पंतनगर : विवि के कृषि महाविद्यालय में 'मॉडल द्वारा रोग एवं फसल सुरक्षा आकलन' विषय पर आयोजित तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय कार्यशाला में फ्रांस के दो विशेषज्ञों ने वैज्ञानिकों को बदलते मौसम, कीट पतंगों के प्रकोप व रोग से होने वाली हानि से बचने के गुर सुझाये। फ्रांस के राष्ट्रीय कृषि अनुसंधान (इनरा) के वैज्ञानिक डा. सर्ज सावरी व डा. लातिशिया विलाकूवे ने बताया कि मौसम आधारित मॉडल से रोग का पूर्वानुमान लगा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:16 AM (IST)
        

बैकाक में सिंचाई तकनीक समझाएंगे डा. भारद्वाज

dsffffffffff

पंतनगर : पंतनगर विवि के प्राध्यापक, सस्य वैज्ञानिक एवं बूंद-बूंद सिंचाई (ड्रिप इरीगेशन) के विशेषज्ञ डा. एके भारद्वाज बैंकाक रवाना हो गए। वह वहा अंतरराष्ट्रीय चावल शोध संस्थान मनीला द्वारा 27 अक्टूबर से 1 नवंबर तक आयोजित होने वाली चौथी अंतरराष्ट्रीय राइस कांग्रेस की बैठक में धान की सीधी बुआई, फसल व जीरो टिलेज गेहूं फसल चक्र में बूंद-बूंद सिंचाई यानि ड्रिप इर्रीगेशन तकनीक पर व्याख्यान देंगे। बैंकाक ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:16 AM (IST)
        

1.70 करोड़ की योजना खुली जनता के लिए

खटीमा : आखिरकार मुख्यमंत्री हरीश रावत ने जीर्ण-शीर्ण हाल में पड़े 22 पुल-कालापुल को जाने वाले संपर्क मार्ग के बनाने की मंजूरी प्रदान कर दी है। यह मार्ग 1.70 करोड़ की लागत से जल्द बनेगा। पड़ोसी देश नेपाल की सीमा से सटे खेलडि़या, नारायणनगर होते हुए कालापुल को जाने वाला संपर्क मार्ग लंबे समय से बदहाल था। तीन किलो मीटर लंबे इस मार्ग पर आवागमन करने में ग्रामीणों को काफी दिक्कत होती थी। मार्ग मरम्मत कर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:16 AM (IST)
        

दिवाली पर फुस्स निकले सफाई के दावे

aaaaaaa   aaaaaaaaaaa

रुद्रपुर : पटाखों के धमाकों में नगर निगम के शहर को साफ रखने के दावे फुस्स हो गए। जमकर आतिशबाजी के चलते करीब 15 टन अतिरिक्त कूड़ा बढ़ गया। हर मोहल्ले में गंदगी के ढेर लगे रहे, मगर स्वच्छता अभियान मुहिम की वकालत करने वाले न तो स्वयंसेवी संगठन दिखाई दिए और न ही नगर निगम। शहर में रोजाना पॉलीथिन, सड़े गले फलों-सब्जियों आदि के 80 टन कूड़ा निकलता है। इसमें 15 टन कूड़ा ऐसे हैं, जिन्हें निगम प्रशासन एकत्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:15 AM (IST)
        

गरीबों के घर को किया कात्यायनी क्लब ने रोशन

किच्छा : दीपावली नगर में धूमधाम के साथ मनाया गया। इस दौरान दूसरों को ताकने वाले गरीब लोगों के घर भी दीपावली पर जगमग करने का प्रयास कात्यायनी क्लब की महिलाओं ने किया। उन्होंने मलिन बस्ती में गरीबों के घर जाकर उनके साथ दीपावली की खुशियां साझा की। कात्यायनी क्लब की महिलाएं वार्ड 3 स्थित सरस्वती विहार कालोनी पहुंची। उन्होंने गरीब बच्चों को एकत्र कर उन्हे मिठाई के साथ ही पटाखे भी दिखे। संस्था अध्यक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:14 AM (IST)
        

दिवाली पर धुआं हुए नियम

काशीपुर : दिवाली पर जिला प्रशासन के दिशा निर्देश धुआं होते दिखाई दिए। देर रात्रि तक शहर भर में जमकर आतिशबाजी हुई। जिसे पुलिस प्रशासन मूक दर्शक बना देखता रहा। वहीं पर्यावरण का स्तर भी बढ़ गया था। दिवाली से पूर्व जिला प्रशासन की ओर से रात्रि दस बजे के बाद पटाखे नहीं फोड़ने के दिशा निर्देश जारी हुए थे। इसके बाद भी पटाखे फोड़ने पर पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे। मगर दिवाली के उल्लास में मस्त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:13 AM (IST)
        

किशोर ने बच्ची से किया दुराचार

नानकमत्ता : क्षेत्र के एक गांव में एक किशोर ने आठ वर्षीय बच्ची के साथ दुराचार किया। पड़ोसी किशोर ने घर से शौच को निकली बच्ची को गन्ने के खेत में ले जाकर वारदात को अंजाम दिया। बच्ची कक्षा पांच तो किशोर दसवीं का छात्र है। बच्ची लहूलुहान स्थिति में घर पहुंची। परिजनों ने उसे खटीमा अस्पताल में भर्ती कराया। इधर, पुलिस ने दुराचार व पास्को अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। क्षेत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:12 AM (IST)
        
(News from Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Saturday 25 10 2014

32°c
यह भी देखें