Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 20,2014

cultural programme

पूजा बनी मिस गूंज 2014

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:00 AM (IST)

जागरण संवाददाता, पौड़ी : जीबी पंत इंजीनियरिंग कॉलेज घुड़दौड़ी में देर रात तक चले वार्षिकोत्सव गूंज 2014 के रंगारंग आयोजन में बायोटेक्नोलॉजी विभाग के पुलकित कैम्वाल ने मिस्टर व इलेक्ट्रानिक्स विभाग की पूजा ने मिस गूंज 2014 का खित... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

संस्कारवान शिक्षा देती है समाज को दिशा : रांगड़

annual day function of school

संवाद सूत्र, नैनबाग: सरस्वती विद्या मंदिर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नैनबाग के वार्षिकोत्सव व भवन लोकार्पण समारोह में छात्र-छात्राओं की रंगारंग प्रस्तुतियों ने मंत्रमुग्ध किया। इस अवसर पर छात्रों ने स्थानीय संस्कृति पर आधारित नृत्य भी प्रस्तुत किए। सोमवार को सरस्वती विद्या मन्दिर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नैनबाग के वार्षिकोत्सव का शुभारंभ व भवन का लोकार्पण मुख्य अतिथि विधायक महावीर सिंह रांगड़ ने दीप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:11 PM (IST)
        

बस दुर्घटना में यात्री की मौत, महिला घायल

संवाद सूत्र, बदरीनाथ: बदरीनाथ से हरिद्वार जा रही एक निजी कंपनी की यात्रा बस के ब्रेक फेल होने पर चालक ने बस पहाड़ी से टकरा दी। इस दौरान बस में सवार एक एक यात्री की मौत हो गई, जबकि एक महिला घायल है। घायल को जोशीमठ चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। बस में सवार सभी 35 यात्री गुजरात के थे। मिली जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह करीब नौ बजे एक निजी कंपनी की बस बदरीनाथ से यात्री लेकर हरिद्वार के लिए रवा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:07 PM (IST)
        

आयुष धस्माना व लीलावती बने चैंपियन

sports compitition

संवाद सहयोगी, लैंसडौन : आर्मी पब्लिक स्कूल की वार्षिक क्रीड़ा प्रतियोगिता के जूनियर बालक वर्ग में आयुष धस्माना व बालिका में लीलावती को चैंपियन घोषित किया गया। साथ ही मार्च पास्ट में शिवाजी हाउस ने प्रथम स्थान हासिल किया। गढ़वाल राइफल्स रेजीमेंट सेंटर के डायस स्टेडियम में आर्मी पब्लिक स्कूल की वार्षिक क्रीड़ा प्रतियोगिता पुरस्कार वितरण समारोह के साथ संपन्न हो गई। प्रतियोगिता में बेस्ट जिम्नास्ट का ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:03 PM (IST)
        

सेंट्रल डेस्क,,,भेल इंजीनियर की हत्या कर शव हाईवे पर फेंका

संवाद सूत्र, बहादराबाद: भेल में कार्यरत असिस्टेंट इंजीनियर की अज्ञात बदमाशों ने हत्या कर शव को हरिद्वार-दिल्ली हाईवे पर बहादराबाद के पास फेंक दिया। इंजीनियर सुबह भेल स्थित अपने क्वार्टर से रुड़की स्थित पुश्तैनी घर जाने के लिए निकले थे। उसकी कार रानीपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत गंगनहर में बरामद की गई। पुलिस के अनुसार मूल रूप से आजाद नगर रुड़की निवासी सत्यप्रिय (33) पुत्र तेजपाल भारत हैवी इलेक्ट्रिकल लि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 05:54 PM (IST)
        

मोबाइल के अंदर छिपाई स्मैक समेत एक गिरफ्तार

one erest

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: कोतवाली पुलिस ने स्मैक की 17 पुड़ियों के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। युवक ने मोबाइल फोन की बैटरी निकाल वहां स्मैक की पुड़ियाएं छिपाई थी। पुलिस तस्करी से इस नए तरीके से हैरत में है। कोटद्वार क्षेत्र में स्मैक रुकने का नाम नहीं ले रही है। स्मैक तस्कर क्षेत्र में स्मैक पहुंचाने के लिए नए तरीके अपना रहे हैं। पुलिस की पकड़ में आने से बचने के लिए तस्कर मोबाइल फोन को भी प्रयोग ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 05:50 PM (IST)
        

छात्रों ने प्रस्तुत किए विज्ञान मॉडल

science exhibition

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : कीर्ति इंटर कॉलेज में दो दिवसीय विज्ञान महोत्सव में जिले भर से आए छात्रों ने अपने विज्ञान मॉडल और परियोजनाएं प्रस्तुत की। प्रतियोगिता में मंगलवार को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए परियोजनाओं का चयन किया जाएगा। सोमवार को राजकीय कीर्ति इंटर कॉलेज परिसर में जनपदीय विज्ञान महोत्सव का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक राय साहब यादव न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 05:36 PM (IST)
        

मेला प्लेटफार्म को सफाई का इंतजार

clean haridwar

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: ए-वन श्रेणी के हरिद्वार रेलवे स्टेशन का मेला प्लेटफार्म साफ-सफाई के लिए तरस रहा है। जनसुविधाओं की कमी तो यहां लंबे समय से है, पर साफ-सफाई में बरती जा रही ढिलाई के कारण यात्रियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं देने के लिए हरिद्वार रेलवे स्टेशन को ए-वन श्रेणी का दर्जा दिया गया है। यह अलग बात है कि स्टेशन पर स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 05:27 PM (IST)
        

ठेका प्रथा पर भड़केरोडवेज कर्मी

protest by transport workers

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : परिवहन निगम में ठेके पर चालक-परिचालकों की तैनाती न करने संबंधी समझौते पर अमल न होने से गुस्साए परिवहन निगम कर्मियों ने डिपो कार्यालय में विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने सीएम, परिवहन मंत्री व प्रबंधन तंत्र को ज्ञापन प्रेषित कर मांग पर कार्रवाई न होने पर पांच नंवबर को सामूहिक कार्य बहिष्कार पर जाने व 18 से बेमियादी हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है। उत्तरांचल रोडवेज कर्मचारी यून... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 05:23 PM (IST)
        

सरकारी कॉलोनियों में कचरा ही कचरा

cline india

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : जोशियाड़ा और लदाड़ी क्षेत्र में स्वच्छता अभियान का कोई असर नहीं दिख रहा है। इस क्षेत्र में सफाई का जिम्मा निभा रहे जिला पंचायत समेत विभिन्न स्वैच्छिक संगठन भी जोशियाड़ा में सफाई के नाम से कतरा रहे हैं। वहीं खुद विकास भवन से संचालित होने वाले सरकारी विभागों की भी इस पर नजर नहीं पड़ रही। जिला मुख्यालय के सबसे निकटवर्ती जोशियाड़ा व लदाड़ी क्षेत्र में दम तोड़ रहा है। जिला प्रशा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 05:21 PM (IST)
        

युवक की ट्रेन से कटकर मौत

लक्सर: ससुराल से लौट रहे एक युवक की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया। पुलिस के अनुसार लक्सर कोतवाली के मिर्जापुर गांव निवासी महेश (32) पुत्र सतपाल की ससुराल कान्हावाली गांव में है। गत दिवस वह अपने ससुराल गया था। सोमवार को लौटते समय खरंजा गांव के समीप वह रेलवे लाइन क्रास करते समय ट्रेन की चपेट में आ गया। ट्रेन की चपेट में आने से उसकी मौके पर ही ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 04:50 PM (IST)
        

सेंट्रल डेस्क, गढ़वाल, हल्द्वानी और देहरादून के लिए भी,,,दीपावली को लेकर राजाजी में हाई अलर्ट घोषित

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: दीपावली को लेकर राजाजी नेशनल पार्क में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। पार्क कर्मियों की छुट्टियां रद कर दी गई हैं और पार्क की सीमाओं पर चौकसी बढ़ा दी गई हैं। दीपावली पर राजाजी पार्क में अवैध शिकार और अवैध कटान की घटनाओं की अधिक आशंका रहती है। लक्ष्मी पूजन के लिए कई तांत्रिक उल्लू को पकड़ते हैं और उल्लू की तस्करी भी की जाती है। एहतियातन पार्क प्रशासन की तरफ से दीपावली स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 04:49 PM (IST)
        

नौगांव व पुरोला के खिलाड़ी चमके

संवाद सूत्र, पुरोला : पुरोला में आयोजित जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में पुरोला और नौगांव के खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। आखिरी दिन खेले गए फाइनल खेलों में पुरोला और नौगांव के टीमें अव्वल रहीं। पुरोला में आयोजित तीन दिवसीय प्राथमिक व जूनियर स्तर की जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताओं का सोमवार को समापन हो गया। आखिरी दिन खेली गई खेल प्रतियोगिताओं के फाइनल मुकाबलों में जूनियर बालक वर्ग खो-खो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 04:45 PM (IST)
        

मांगें न पूरी होने से आशा कार्यकत्रियां खफा

protest by asha

जागरण संवाददाता, पौड़ी : सीटू से संबद्ध आशा स्वास्थ्य कार्यकत्रियों के जिला सम्मेलन में न्यूनतम वेतन दस हजार करने सहित विभिन्न समस्याओं को लेकर गहन मंत्रणा की गई। कार्यकत्रियों का कहना था कि वे विषम भौगोलिक परिस्थितियों में भी ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में पूरी तन्मयता के साथ अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रही हैं। लेकिन, मेहनताना के नाम पर उन्हें आज भी मायूसी के अलावा कुछ नहीं दिया जा रहा है। ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 04:38 PM (IST)
        

अनियोजित विकास से हो रही हिमालय की दुर्दशा

workshop

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: हेनब गढ़वाल विश्वविद्यालय के समाजशास्त्र व समाजकार्य विभाग तथा पर्वतीय विकास शोध केंद्र के तत्वावधान में हिमालय नीति अभियान के तहत आयोजित संगोष्ठी में विषय विशेषज्ञों ने कहा कि अनियोजित विकास हिमालय की दुर्दशा का कारण बनता जा रहा है। उन्होंने कहा कि 30-35 साल में हिमालय की भूगर्भीय संरचना के साथ जिस तरह अनियोजित विकास योजनाओं का संचालन किया जा रहा है उसने हिमालय की... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 04:04 PM (IST)
        

ऊर्जा निगम ने दीपावली पर दिया जोर का झटका

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: इस बार की दीपावली पर ऊर्जा निगम ने दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ताओं को जोर का झटका धीरे से दिया है। निगम की लापरवाही के चलते बिना रीडिंग के भारी भरकम बिजली के बिल ग्रामीणों को थमा दिए है। इसमें पांच से सात सौ तक की रकम दर्शायी गई है। गांव के लोग बिल को लेकर दुविधा में है। जबकि इस कार्यप्रणाली से उनमें रोष भी पनपता जा रहा है। जनपद में ऊर्जा निगम की लचर कार्यप्रणाली ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

पूर्व महासचिव शीशपाल बसपा से निष्कासित

राज्य ब्यूरो, देहरादून: बहुजन समाज पार्टी में अनुशासनहीन नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाने का पार्टी हाईकमान का अभियान अब भी जारी है। बसपा केंद्रीय नेतृत्व ने पार्टी के प्रदेश महासचिव रहे शीशपाल सिंह को पार्टी से निष्कासित कर दिया। प्रदेश प्रभारी नत्थू सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि शीशपाल सिंह न सिर्फ पार्टी विरोधी गतिविधियों और अनुशासनहीनता के मामलों में लिप्त पाए गए, बल्कि अपने फायदे के लि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

योगासन प्रतियोगिता में 80 लोगों ने लिया हिस्सा

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर : पतंजलि योग समिति की ओर से आयोजित योगासन प्रतियोगिता में विभिन्न आयु वर्गो में 80 लोगों ने हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता के विभिन्न वर्गो में प्रथम व द्वितीय रहे प्रतिभागी 30 अक्टूबर को हरिद्वार में होने वाली राज्य स्तरीय योगासन प्रतियोगिता में भाग लेंगे। सरस्वती शिशु मंदिर में आयोजित योगासन प्रतियोगिता में उत्थितद्विपादस्कंधासन, सर्वागासन, शीर्षासन, मयूर आसन, वकासन, मत्स्या... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

जिला मुख्यालय में गुलदार की दस्तक

रुद्रप्रयाग: नगर मुख्यालय रुद्रप्रयाग में शाम होते ही गुलदार की मौजूदगी से दहशत फैल जा रही है। अमसारी में गुलदार के आने से लोग डरे हुए हैं। जबकि मुख्यालय के अन्य हिस्सों में भी गुलदार की आवाजाही बढ़ती जा रही है। बीती शाम अमसारी में गुलदार के दिखने से वहां के निवासियों में डर का माहौल बन गया। लगभग साढ़े आठ बजे अमसारी में गुलदार के दिखते ही लोगों ने हल्ला मचाना शुरू किया। लोगों का शोरगुल सुनते ही... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

39 पदों के लिए 907 अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा

police exam

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: सुरक्षा व्यवस्था के बीच कांस्टेबल, पीएसी और फायरमैन की लिखित परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हो गई। इस परीक्षा में कुल 907 अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया जबकि आठ अनुपस्थित रहे। पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मीणा ने बताया कि 39 कांस्टेबल पुलिस, पीएसी व फायरमैन के पदों के लिए यह परीक्षा आयोजित की गई थी। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय गोपेश्वर में 12:30 बजे संपन्न हुई इस परीक्षा में कुल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

राशन की कालाबाजारी में दुकानदार पर मुकदमा

संवाद सूत्र, घनसाली: भिलंगना प्रखंड के पौखाल मोलनो में बीते गुरूवार को एसडीएम के छापेमारी में एक निजी दुकान के गोदाम में पकड़े गए 26 कुंतल राशन के मामले में खाद्य आपूर्ति विभाग ने दुकानदार के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत थाना घनसाली में मुकदमा दर्ज कर दिया है। ज्ञात हो कि पट्टी कोटीफैगुल के ग्राम पौखाल के मोलनो गांव में विगत दो माह से सरकारी राशन की कालाबाजारी की शिकायत आ रही थी। शिकायत पर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Monday 20 10 2014

31°c
यह भी देखें