Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कोहरे में घिरा कोटद्वार, बढ़ी ठंड

जागरण संवाददाता, कोटद्वार : पर्वतीय क्षेत्रों में हुई बर्फबारी के कारण चल रही शीतलहर से अभी निजात भी नहीं मिली थी कि गुरुवार की सुबह कोटद्वार क्षेत्र कोहरे की सफेद चादर में लिपटा नजर आया। हालांकि, दिन में थोड़ा कोहरा छंटने के बाद कुछ देर धूप दिखी, लेकिन दोपहर बाद एक बार फिर कोहरा घिर गया। इधर, लगातार बढ़ रही ठंड के चलते पालिका ने भी मुख्य चौराहों पर अलाव जलाना शुरू कर दिया है। गुरूवार को सुबह क्षे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:14 AM (IST)
        

बंद रहा उत्तरकाशी

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : इको सेंसेटिव जोन के विरोध में गुरूवार को उत्तरकाशी और भटवाड़ी में जबर्दस्त विरोध प्रदर्शन किया गया। दोनों जगहों पर प्रदर्शनकारियों के आह्वान पर बंद और चक्का जाम पूरी तरह सफल रहा। विरोध में व्यापारिक प्रतिष्ठानों के साथ ही सरकारी और गैर सरकारी शिक्षण संस्थान बंद रहे। गोमुख से उत्तरकाशी तक इको सेंसेटिव जोन का विरोध तेज हो गया है। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार संयुक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:13 AM (IST)
        

मौसम का पहला हिमपात

नैनीताल : सरोवर नगरी में इस मौसम का पहला हिमपात आफत बन गया है। बर्फ के बाद गिरे पाले से जहां राजभवन रोड, बारापत्थर-अयारपाटा रोड समेत अन्य संपर्क मार्गो पर फिसलन है जिससे वाहनों व राहगीरों का आवागमन खतरे से खाली नहीं है। किलबरी रोड पर यातायात ठप है। वाहनों की आवाजाही रोकने के लिए किलबरी रोड गेट पर बैरिकेडिंग की गई है। उधर, मल्लीताल चीना बाबा से ऊपरी इलाके के निवासी भाजयुमो नगर महामंत्री उमेश गडि़या... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:12 AM (IST)
        

एटीएम में घटना तो बैंक प्रबंधन पर मुकदमा

जागरण संवाददाता, नैनीताल : एटीएम में अगर कोई घटना होती है तो लापरवाही पर सबसे पहले बैंक प्रबंधक पर मुकदमा दर्ज होगा। इसके अलावा जिले में राष्ट्रीयकृत समेत अन्य बैंकों में कार्यरत अस्थायी कर्मियों का पुलिस सत्यापन कराना होगा। एक सप्ताह में जिन बैंकों ने एटीएम में सुरक्षा गार्ड तैनात नहीं किए उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। गुरुवार को सीओ सिटी हरीश सती ने कोतवाली में बैंक प्रतिनिधियों के साथ बैठक की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:12 AM (IST)
        

सीएम ने खोला पिटारा

जागरण संवाददाता, देहरादून: सरकार ने सूबे में रहने वाले अल्पसंख्यक समुदाय के विकास के लिए गुरुवार को घोषणाओं का पिटारा खोल दिया। विश्व अल्पसंख्यक अधिकार दिवस पर मुख्यमंत्री हरीश रावत ने प्रदेश के सभी मदरसों को अपग्रेड करने के साथ अल्पसंख्यक बच्चों में उद्यमिता व कौशल विकास को वर्ष 2015 से छह माह के 'रैपिड एजुकेशन कोर्स' संचालित करने का ऐलान किया। रुड़की में पीरान कलियर शरीफ के विकास को सवा करोड़ रुपय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:11 AM (IST)
        

कुंभ का अधूरा काम अ‌र्द्धकुंभ में

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: कुंभ के समय वीआइपी घाट पर हैलीपैड बनाने की योजना धरातल पर नहीं उतर पाई। अब यह योजना अ‌र्द्धकुंभ में भी शामिल है। शहर के बीच में हैलीपैड बनने से प्रशासन व आम नागरिकों को सुविधा होगी। हैलीपैड न होने को लेकर विवाद हो चुका है। धार्मिक दृष्टि से महत्वपूर्ण जिला होने के कारण हरिद्वार में आम लोगों के साथ ही वीआइपी मूवमेंट भी बना रहता है। सिडकुल बनने के बाद उद्योग लगे तो बड़े-बड़... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:11 AM (IST)
        

पोस्टमार्टम में मौत का कारण स्पष्ट नहीं

संवाद सूत्र, लक्सर: गंगा क्षेत्र में मृत मिले युवक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। पुलिस ने अब मृतक का बिसरा जांच को भेजा है। पुलिस के अनुसार भिक्कमपुर क्षेत्र के कबूलपुर रायघटी गांव निवासी सुरेशपाल गंगा में नाव चलाने का कार्य करता था। बुधवार को उसका शव गंगा क्षेत्र में पड़ा मिला। पुलिस के समक्ष युवक के परिजनों ने हत्या की आशंका जताई थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:11 AM (IST)
        

अघोषित बिजली कटौती से परेशानी बढ़ी

संवाद सहयोगी, रुड़की: बिजली आने व जाने का कोई समय निर्धारित न होने से लोग परेशान हैं। अक्सर शाम के समय बिजली गुल होने से लोगों की दिक्कतें बढ़ रही है। ग्रामीण अंचल में भी अघोषित बिजली कटौती से लोगों की दिनचर्या प्रभावित हो रही है। पिछले कुछ समय से शहर व देहात में अघोषित बिजली कटौती हो रही है। कभी सुबह तो कभी दोपहर और अब कई दिन से शाम को अचानक कई-कई घंटे बिजली गुल हो रही है। इससे लोग परेशान हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:11 AM (IST)
        

वीरपुर में टंकी निर्माण के गुणवत्ता पर सवाल

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: ग्राम पंचायत वीरपुर खुर्द में स्वजल के माध्यम से बन रही पानी के टंकी के संचालन के लिए बनी समितियों के गठन पर क्षेत्र के ही ग्रामीणों ने सवाल खड़े किए हैं। उप प्रधान सहित जन प्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने प्रशासन से समितियों व टंकी निर्माण की जांच की मांग की है। वीरपुर खुर्द की उप प्रधान राजकुमारी काम्बोज, क्षेत्र पंचायत सदस्य राजेश कुमार के नेतृत्व में ग्रामीणों ने उप जिलाधि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:10 AM (IST)
        

लोक रंगों को संरक्षण की दरकार

जागरण संवाददाता, देहरादून: जब शब्द नहीं थे, तब मनुष्य ने पत्थरों और लाठी-डंडों को टकराकर सुर उत्पन्न किए। इन्हीं सुरों पर उछलकूद कर उसने भावों को अभिव्यक्ति दी और यह नृत्य का पहला स्वरूप बना। इसी प्रकार माटी के रंग फिजां में घुले और लोक की जुबां पर चढ़े तो लोकगीत बन गए। लेकिन, बदलते वक्त के साथ लोक के रंग भी प्रभावित हुए बिना नहीं रह पाए और उत्तराखंडी लोक संगीत भी इससे अछूता नहीं है। जरा याद कीजिए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:10 AM (IST)
        

छेड़छाड़ के डर से कॉलेज नहीं आई छात्रा

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : एमबी पीजी कॉलेज में एमएससी बायोटेक की छात्रा छेड़छाड़ से तंग आकर तीन दिन से कॉलेज नहीं आई। शिकायत पर गुरुवार को परिजन कॉलेज में पूछताछ के लिए पहुंचे। परिजनों ने प्राचार्य से वार्ता की। छात्रा ने जिस छात्र का नाम बताया, अभी उसकी पहचान नहीं हो पाई है। एमबी पीजी कॉलेज में एमएससी बायोटेक प्रथम सेमेस्टर की छात्रा पास की एक कॉलोनी में बतौर पेइंग गेस्ट रहती है। पास में ही एक छ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:26 AM (IST)
        

टैंपो से भिड़ी कार, हंगामा

काशीपुर : तेज रफ्तार कार ने टैंपों को टक्कर मार दी। टैंपों अनियंत्रित होकर पास के खंभे से जा टकराया। हादसे के कारण हाईवे में हंगामा हो गया। शुक्रवार को ऑल्टो कार रामनगर की ओर से काशीपुर आ रही थी। इसी दौरान चीमा चौराहे के पास कार ने टैंपो को टक्कर मार दी। इसके कारण टैंपो चालक ऑल्टो चालक से भिड़ गया। इससे दोनों पक्षों में विवाद हो गया। देखते ही देखते हाईवे पर लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। बाद में दोनों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:18 AM (IST)
        

जनपद में बनेंगे 31 राजकीय प्राथमिक विद्यालयों के नए भवन

बाजपुर : जनपद में प्राथमिक व उच्च प्राथमिक व इंटर के जर्जर हो चुके भवनों को ध्वस्त कर नए बनाए जाएंगे। इसका आदेश जारी कर दिया गया है, जिसमें काशीपुर ब्लॉक के 22, बाजपुर के चार, खटीमा के दो व रुद्रपुर, सितारगंज, जसपुर के एक-एक विद्यालय के जर्जर हालत में पहुंचे भवनों को ध्वस्त किया जाएगा। जिला परियोजना अधिकारी ऊधम सिंह नगर के जारी आदेश में काशीपुर विकास खंड के 22 स्कूलों के भवनों को ध्वस्त करने की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:17 AM (IST)
        

रुद्रपुर में आइएसबीटी का सपना जल्द होगा पूरा

रुद्रपुर : किच्छा बाइपास रोड स्थित प्रस्तावित आइएसबीटी की योजना अब धरातल पर उतरने की तैयारी है। इसके साथ ही काशीपुर, रामनगर व श्रीनगर के बस अड्डे भी हाईटेक होंगे। इसके लिए परिवहन निगम ने शासन को प्रस्ताव भेज कर कार्य शुरू करने की अनुमति मांगी है। किच्छा बाइपास स्थित परिवहन निगम की अंतरराज्यीय बस टर्मिनल बनाने की तीन वर्ष से योजना प्रस्तावित है। इसके लिए निगम की 16 एकड़ भूमि भी चयनित हो चुकी है, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:17 AM (IST)
        

अफसरों की टूटी नींद, सड़क निर्माण शुरू

दिनेशपुर : उग्र आंदोलन की ओर बढ़ रहे जनाक्रोश को देखते हुए सिडकुल के अधिकारियों की नींद आखिरकार टूट ही गई। उन्होंने मटकोटा-दिनेशपुर मार्ग पर मरम्मत कार्य शुरू करा दिया है। अधिकारियों ने बताया कि पहले भेजे 21 करोड़ रूपये के प्रस्ताव से 14.8 किमी. मार्ग की लंबाई व 5.5 मीटर चौड़ी सड़क निमार्ण कार्य की अनुमति शासन से मिल गई है। गुरूवार को खस्ताहाल मटकोटा-दिनेशपुरके पुनर्निर्माण की मांग को लेकर विधायक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:16 AM (IST)
        

चार साल में तीन बार बना दी एक ही सड़क

रुद्रपुर : नगर निगम ने शहर में एक ही सड़क महज चार साल में तीन बार बना दी है। इस पर अभी तक 35 लाख रुपये खर्च हो चुके हैं। तीनों बार सड़क ठीक-ठाक हालत में थी। इसका खुलासा सूचना अधिकार में हुआ है। आरटीआइ कार्यकर्ता रामबाबू ने नगर निगम से सूचना के अधिकार के तहत नगर निगम से वर्ष 2008 से 2014 तक बनाई गई टाइल्स सड़कों की सूची मांग थी। सूची में वार्ड नंबर 11 बाजार में गुरुद्वारे के निकट लगातार तीन बार ए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:16 AM (IST)
        

स्कूल छोड़ सड़क के लिए डटे बच्चे

काशीपुर : स्कूल जाने वाले मार्ग से परेशान छात्रों को स्कूल छोड़ सड़क के लिए उतरना पड़ा है। कुंडेश्वरी मार्ग निर्माण की मांग को लेकर बच्चों ने रैली निकाली और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। बदहाल हो चुकी कुंडेश्वरी सड़क के निर्माण के लिए एक साल पूर्व एशियन डेवलपमेंट बैंक ने चंडीगढ़ की एक कंपनी को इसका ठेका दिया था। सुस्त रफ्तार से काम करने के आरोप में एडीबी ने कंपनी को ब्लैक लिस्टेड घोषित करते हुए करा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:16 AM (IST)
        

अब 21 को आएंगे सीएम, करेंगे शिलान्यास

दिनेशपुर : मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कांग्रेस पदाधिकारियों को जिम्मा सौंपा गया। मुख्यमंत्री की सभा आइटीआइ मैदान में अब 20 की जगह 21 दिसंबर को होगी। प्रशासनिक अधिकारियों ने सभा स्थल जायजा लिया। गुरूवार को वरिष्ठ नेता डॉ. जेएन सरकार के आवास पर पूर्व विधायक प्रेमानंद महाजन की अध्यक्षता में पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। महाजन ने सभी कार्यकर्ताओं को जिम्मा सौंपते हुए ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:15 AM (IST)
        

तराई में प्रदूषण फैला रहीं पांच चीनी मिलें

काशीपुर : तराई की फिजा में जहर घोल रहे स्टोन क्रशरों के बाद अब पांच चीनी मिलों पर प्रदूषण नियंत्रण विभाग का डंडा चल गया है। विभाग ने जिले की पांचों चीनी मिलों को प्रदूषण फैलाने के आरोप में नोटिस भेजकर एक माह में जवाब मांगा है। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर पांचों मिलों के खिलाफ बंदी की कार्रवाई की चेतावनी दी है। हाल के दिनों में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम ने सहकारी चीनी मिल नादेही (जसपुर), सिता... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:15 AM (IST)
        

राज्य में इस बार चीनी का बंपर उत्पादन

काशीपुर : गत वर्ष की तुलना में इस बार करीब एक फीसद अधिक रिकवरी होने की वजह से राज्य में बंपर चीनी उत्पादन की उम्मीद लगाई जा रही है। वहीं अब चीनी मिलों की तेजी से अब तक गत वर्ष की तुलना में एक लाख कुंतल अधिक चीनी उत्पादन हो चुका है। राज्य में गन्ने का रकबा इस बार करीब दस फीसद घट चुका है। इसमें तराई में रकबा करीब 15 से 20 फीसद तक घटा है। इसके बावजूद इस बार राज्य में चीनी का बंपर उत्पादन होने की उम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:15 AM (IST)
        
(News from Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें