Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014

केदारनाथ जाने को तैयार हूं

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:25 PM (IST)

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश : मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि पूरे देश में सुरक्षित चार धाम यात्रा का संदेश देने के लिए जरूरत पड़ी तो केदारनाथ में सबसे पहला जत्था उनके साथ पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फ्लाईग स्क्वाड टीम ने पकड़े 15 लाख रुपये

जागरण संवाददाता, विकासनगर: लोकसभा चुनाव के लिए बनाई गई फ्लाइंग स्क्वाड टीम ने बुधवार को हरबर्टपुर चौक पर चेकिंग के दौरान 15 लाख रुपये बरामद किए गए। टीम ने पर्याप्त साक्ष्य न दिखा पाने के कारण धनराशि को सील कर रिपोर्ट रिटर्निग आफिसर अरविंद पांडेय को भेजी है। लोकसभा चुनाव में अवैध शराब, धनराशि व अन्य आपत्तिजनक सामग्री का इस्तेमाल न हो पाए, इसके लिए बनाई गई फ्लाइंग स्क्वाड टीम ने बुधवार को हरबर्टपुर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:21 PM (IST)
        

लोकसभा व पंचायत चुनावों के बहिष्कार की चेतावनी

संवाद सहयोगी, विकासनगर: दिनकर विहार में संपर्क मार्ग की मरम्मत न होने से ग्रामीण आक्रोशित हैं। उन्होंने मार्ग की मरम्मत न होने पर लोक सभा व पंचायत चुनावों के बहिष्कार की चेतावनी दी है। विधायक नवप्रभात को सौंपे ज्ञापन में कहा गया कि दिनकर विहार में जेएस तोमर के घर से कोठियाल रोड को जोड़ने वाले संपर्क मार्ग का सुधारीकरण बजट स्वीकृत होने के बावजूद नहीं किया जा रहा है, जबकि दिनकर विहार में कई ऐसे मार्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:03 PM (IST)
        

फ्लाइंग स्क्वाड टीम ने पकड़े दो लाख रुपये

विकासनगर: लोकसभा चुनाव के लिए बनाई गई फ्लाइंग स्क्वाड टीम ने बुधवार को हरबर्टपुर चौक पर चेकिंग के दौरान कार सवार तीन लोगों के पास से दो लाख रुपये बरामद किए। टीम ने पर्याप्त साक्ष्य न दिखाने के कारण धनराशि को सील कर रिपोर्ट रिटर्निग आफिसर अरविंद पांडेय को भेजी है। लोकसभा चुनाव में अवैध शराब, धनराशि व अन्य आपत्तिजनक सामग्री का इस्तेमाल न हो पाए, इसके लिए बनाई गई फ्लाइंग स्क्वाड टीम ने बुधवार को हरब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:59 PM (IST)
        

गीताभवन के पास एक कबाड़ी के सामान में लगी आग

विकासनगर: कोतवाली अंतर्गत गीताभवन के पास एक खाली प्लाट में कबाड़ी द्वारा फैलाए गए सामान में बुधवार को भीषण आग लग गई। समय पर पहुंचे अग्निशमन कर्मियों ने आग पर काबू पाया, यदि फायर ब्रिगेड को आने में देर हो जाती तो आसपास की आबादी को बड़ा खतरा पैदा हो सकता था। गीताभवन के पास बस स्टैंड को जाने वाली रोड पर खाली प्लाट में सहारनपुर के कबाड़ी शहनवाज ने कबाड़ एकत्र किया हुआ है, जिसमें बुधवार दोपहर में अचानक आग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:56 PM (IST)
        

शिकायत करने गए तो सबने मिलकर पीटा

विकासनगर: कोतवाली अंतर्गत ग्राम ढालीपुर में युवक की शिकायत उसके पिता से करने जाना मां बेटी को महंगा पड़ गया। शिकायत करने पर युवक, उसके पिता समेत चार लोगों ने मां-बेटी को मारपीट कर घायल कर दिया। पीड़िता ने आरोपियों के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी है। ग्राम ढालीपुर निवासी शाहजहां पत्नी कासिम ने कोतवाली में तहरीर दी। उसमें बताया कि घर के पास ही रहने वाले परिवार का एक युवक आए दिन उनकी पुत्री आसमां को परे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:47 PM (IST)
        

स्वतंत्रता सैनानियों के नाम पर हो गली चौराहों का नामकरण

संवाद सहयोगी, विकासनगर: नवगठित स्वतंत्रता संग्राम सैनानी एवं उत्तराधिकारी संगठन के पदाधिकारियों ने नगर पालिका अध्यक्ष को मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मांग की गई कि गली, चौराहों का नामकरण स्वतंत्रता संग्राम सैनानियों के नाम पर किया जाए। नगर पालिका अध्यक्ष नीरज अग्रवाल को सौंपे ज्ञापन के माध्यम से संगठन के पदाधिकारियों ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम सैनानियों व उनके आश्रितों को प्राथमि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:35 PM (IST)
        

यूपीसीएल व आईएमए ने जीते मुकाबले

संवाद सहयोगी, देहरादून: अम्बेडकर स्टेडियम में चल रही ओएनजीसी चैलेंज कप क्रिकेट टूर्नामेंट में बुधवार को यूपीसीएल ने पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी को 33 रनों से व आईएमए ने ओएनजीसी बी को 143 रनों से हरा दिया। प्रतियोगिता में बुधवार को पहला मैच पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी व यूपीसीएल के बीच खेला गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी यूपीसीएल की टीम ने निर्धारित बीस ओवर में आठ विकेट पर गौरव (90) व आलोक नेगी (... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:27 PM (IST)
        

युवक ने फांसी लगकर की आत्महत्या

विकासनगर: कोतवाली अंतर्गत मार्कटंडेल में दादा दादी के पास रह रहे युवक ने बुधवार दोपहर में चुनरी का फंदा बनाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। सुसाइड नोट न मिलने के कारण पुलिस को आत्महत्या का कारण ज्ञात नहीं हो पाया है। फ्रेंकलिन मौजिज उर्फ शुभम (18 वर्ष) पुत्र एलविन मार्कटंडेल में अपने दादा-दादी के पास रहता था, जबकि उसके माता-पिता पुल नंबर एक के पास रहते हैं। मां सेलाकुई में फैक्ट्री में नौकरी करती ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:17 PM (IST)
        

आम के 42 हजार पेड़ों पर छिड़काव शुरू

जागरण संवाददाता, विकासनगर: सहसपुर, कालसी व विकासनगर ब्लाकों के आम उद्यानों में इस बार करीब 42 हजार पेड़ों में घुंडी कीट के प्रकोप को देखते हुए वैज्ञानिकों ने अपने मार्गदर्शन में छिड़काव शुरू करा दिया है। वैज्ञानिकों ने आम बागवानों को सलाह दी कि वर्तमान में कीटों के घुंडी से बाहर निकलने के कारण छिड़काव का सबसे उपयुक्त समय है। कृषि विज्ञान केंद्र ढकरानी के वैज्ञानिकों ने हर वर्ष आम की फसल को घुंडी कीट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:09 PM (IST)
        

प्रत्याशी गौण, सिर्फ मोदी के लिए काम: मुन्ना

विकासनगर: टिहरी लोकसभा संसदीय सीट में प्रचार में कम सक्रियता को लेकर चर्चा में रहने वाले पूर्व विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने बुधवार को साफ किया कि लोक सभा क्षेत्र का प्रत्याशी गौण है वे तो मोदी को पीएम बनाने के लिए वोट मांग रहे हैं। मोदी को पीएम बनाना है तो सिर्फ टिहरी लोक सभा क्षेत्र ही नहीं और पूरे प्रदेश के लोकसभा क्षेत्रों में भी जोर लगाना पड़ेगा। श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश चुनाव समिति का सह सं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:05 PM (IST)
        

केवी बीरपुर, एमकेपी, डीएफए व मार्वियन स्कूल जीते

संवाद सहयोगी, देहरादून: दूसरे ग‌र्ल्स फुटबाल चैलेंज कप में केवी बीरपुर, एमकेपी इंटर कॉलेज, डीएफए, मार्वियन व यूनीसन व‌र्ल्ड स्कूल ने अपने-अपने मुकाबले में जीत दर्ज की। पवेलियन मैदान में चल रही प्रतियोगिता में बुधवार को पहला मुकाबला केवी बीरपुर व होपटाउन ग‌र्ल्स स्कूल बी के बीच खेला गया। इसमें केवी बीरपुर ने निशा के शानदार 34वें मिनट में किए शानदार गोल की बदौलत 1-0 से जीत दर्ज की। दिन का दूसरा मु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:48 PM (IST)
        

पैदल मार्ग पर ग्लेशियरों के टूटने का खतरा

बृजेश भट्ट, रुदप्रयाग रामबाड़ा से केदारनाथ तक बनाया जा रहा नया पैदल मार्ग ग्लेशियर प्रभावित क्षेत्र है, जिससे यात्रा के दौरान खतरा पैदा हो सकता है। इस स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन को सतर्कता बरतने की जरूरत है। गत वर्ष आपदा में रामबाड़ा से केदारनाथ तक पैदल मार्ग बह गया था। प्रशासन ने रामबाड़ा से दूसरी पहाड़ी पर लिनचोली होते हुए केदारनाथ तक नया पैदल मार्ग बनवाया। इस बार भी इसी रास्ते को दुरुस्त कि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:02 PM (IST)
        

पति समेत पांच पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा

रुड़की: दहेज लोभी ससुरालियों ने मारपीट कर विवाहिता को घर से निकाल दिया। मामले में विवाहिता की तहरीर पर गंगनहर कोतवाली पुलिस ने पति समेत पांच पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रामपुर निवासी सलमा की शादी 27 नवंबर 2011 को भगवानपुर निवासी मोहतसिम से हुई थी। विवाहिता का आरोप है कि शादी के कुछ समय बाद से ही ससुराल वाले दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे थे। मामले की जान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:02 PM (IST)
        

फार्मेसिस्ट के भरोसे केदारघाटी के वाशिंदे

संवाद सूत्र, फाटा: फाटा स्थित अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में डाक्टरों एवं पर्याप्त स्टाफ की तैनाती न होने के कारण लोगों का इसका समुचित लाभ नहीं मिल पा रहा है। दूरस्थ क्षेत्र की जनता को उपचार कराने के लिए कई किमी का सफर तय करना पड़ता है। केदारनाथ घाटी के मुख्य कस्बे फाटा में अतिरिक्त सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में विगत लंबे समय से डाक्टरों एवं अन्य कर्मचारियों का टोटा बना हुआ है। चिकित्स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:02 PM (IST)
        

श्रीनगर मेडिकल कॉलेज को मिली पांच फैकल्टियां

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: फैकल्टियों की कमी से जूझ रहे श्रीनगर मेडिकल कॉलेज के लिए मंगलवार का दिन राहत लेकर आया। चिकित्सा शिक्षा विभाग देहरादून में आयोजित इंटरव्यू में कॉलेज के लिए पांच फैकल्टियों का चयन किया गया। मेडिकल कालेज के प्राचार्य प्रोफेसर डॉ. पीडी शर्मा ने कहा कि इनको बुधवार को नियुक्ति पत्र जारी कर दिए गए हैं। उन्हें एक महीने के अंदर अपना कार्यभार ग्रहण करना है। चयनित फैकल्टियों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:02 PM (IST)
        

रेशनलाइजेशन कमेटी ने यूजीसी को भेजी रिपोर्ट

श्रीनगर गढ़वाल: जनवरी 2009 में केंद्रीय विश्वविद्यालय बनने पर गढ़वाल विवि के शैक्षणिक पदों का पदनाम परिवर्तित करने और वेतन देने के लिए यूजीसी ने रेशनलाइजेशन कमेटी गठित की थी। कमेटी ने देहरादून में विवि अधिकारियों व कर्मी प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। इसके बाद अपनी रिपोर्ट यूजीसी को दे दी है। यूजीसी अब संस्तुति के साथ यह रिपोर्ट केंद्रीय मानव संसाधन मंत्रालय को भेजेगा, जिससे इसके लागू होने की संभावन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:02 PM (IST)
        

गाड़ूघड़ा पूजन के साथ भंडारे का भी आयोजन

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: भगवान बदरी विशाल के अभिषेक के लिए तिलों के तेल को लेकर तेल कलश (गाड़ूघड़ा) का श्रीनगर के कल्याणेश्वर धर्मशाला में विशेष पूजा अर्चना की गई। दोपहर बाद गाड़ूघड़ा यात्रा कर्णप्रयाग के लिए प्रस्थान कर गई। डिमरी धार्मिक पंचायत के अध्यक्ष सुरेश डिमरी, ज्योतिष डिमरी, शैलेन्द्र डिमरी के साथ गाड़ूघड़ा यात्रा बीते मंगलवार देर सांय नौ बजे ऋषिकेश से श्रीनगर पहुंची। व्यापार सभा अध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:02 PM (IST)
        

गोमुख जाएं, पर जरा संभलकर

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी: गंगोत्री नेशनल पार्क ने गोमुख ट्रैक को पर्यटकों के लिए खोल दिया है, लेकिन ट्रैक फिलहाल आवाजाही के लायक नहीं है। इस पर कहीं विशाल हिमखंड पसरे हुए हैं, तो कहीं रास्ता पूरी तरह ध्वस्त है। ऐसे में केवल सुरक्षा के उपाय साथ लेकर चलने वाले पर्यटक ही गोमुख तक पहुंच सकते हैं। गंगोत्री से 18 किलोमीटर दूर गोमुख श्रद्धालुओं के आस्था का केंद्र होने के साथ ही रोमांच के शौकीनों के लि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:02 PM (IST)
        

मतदान के लिए ग्रामीणों को मनाने की कोशिश

संवाद सूत्र, आगराखाल: कुखुई के ग्रामीणों का चुनाव बहिष्कार का निर्णय बदलवाने को प्रशासन जुट गया है। दो दशक से सड़क की मांग पूरी न होने पर ग्रामीणों के चुनाव बहिष्कार के अल्टीमेटम पर हस्ताक्षर करने वाले ग्रामीणों को तहसील प्रशासन मतदान के लिए मनाने की कोशिश कर रहा है। विदित हो कि वर्ष 2006 में स्वीकृत़ कुखुई मोटर मार्ग पर आठ वर्ष बीत जाने के बाद भी काम नहीं हो पाया। दुरूह भौगोलिक परिस्थितियों के का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:02 PM (IST)
        

एक वर्ष से नही हुआ मजदूरों का भुगतान

संवाद सहयोगी, देवाल: ग्राम पंचायत बांक में स्थित 100 किलोवाट लघु जलविद्युत परियोजना पर काम करने वाले मजदूरों का भुगतान न होने पर ग्रामीणों ने ज्ञापन जिलाधिकारी चमोली को प्रेषित किया है। ज्ञापन में पूर्व जिला पंचायत सदस्य किशन दानू ने कहा है कि उरेडा विभाग के जूनियर अभियंता के कहने पर एक वर्ष पूर्व परियोजना का कार्य करवाया गया। इसमें 10 मजदूरों से नहर की सफाई, डिस्क रिपेयरिंग, पावर हाऊस का रंगरोग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:02 PM (IST)
        
(News from Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Wednesday 23 04 2014

32°c