Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 27,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सीमांत की संचार सेवा शुरू

चम्पावत : सीमांत के मंच में लगा बीएसएनएल का डब्ल्यूएलएल टावर ठीक हो गया है। इसी के साथ सीमांत की दूर संचार सेवा भी शुरू हो चुकी है। संचार व्यवस्था दुरुस्त होने में बीएसएनएल को 40 दिन का वक्त लगा। मालूम हो कि 15 दिसंबर को हुई बर्फबारी के दौरान आकाशीय बिजली गिरने मंच में लगा बीएसएनएल का टावर नष्ट हो गया था। इसी के साथ नेपाल सीमा से सटे इलाके की दूरसंचार सेवा ठप हो गई। करीब आठ सौ डब्ल्यूएलएल फोन शो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 09:34 PM (IST)
        

आधार कार्ड बनाने वाली एजेंसी कर रही वसूली

पिथौरागढ़ : भारतीय विशिष्ट पहचान नई दिल्ली से संचालित आधार कार्ड परियोजना के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में अभी तक पंजीयन का कार्य शुरू नहीं हुआ है। कुछ स्थानों पर आधार कार्ड बनाने वाली एजेंसी और असामाजिक तत्व अवैध वसूली कर रहे हैं। यह जानकारी जिलाधिकारी सुशील कुमार ने आधार कार्ड परियोजना कार्य की समीक्षा करते हुए दी है। उन्होंने राजस्व विभाग और पुलिस को इसकी जांच कर संबंधित आधार केंद्र संचालक के खिला... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 09:33 PM (IST)
        

रोडवेज चालक-परिचालक गरजे

पिथौरागढ़ : परिवहन निगम में किलोमीटर के आधार पर सेवाएं दे रहे कर्मचारियों ने मंगलवार को कुप्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन किया। गुस्साए कर्मचारियों ने व्यवस्थाओं में सुधार नहीं करने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। रोडवेज बस स्टेशन में एकत्र हुए कर्मचारियों ने निगम प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन स्थल पर हुई सभा में वक्ताओं ने कहा कि सीमांत जिले में 182 चालक और परिचालक किलोमीटर के आधार पर व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 09:33 PM (IST)
        

108 चिकित्सा वाहन में महिला ने जना बच्चा

मुनस्यारी : पीपीपी मोड में संचालित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में विगत लंबे समय से स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ नहीं है। विशेषज्ञ नहीं होने के कारण प्रसव के लिए महिलाओं को पिथौरागढ़ भेजा रहा है। एक महिला का 108 चिकित्सा वाहन में प्रसव हुआ। वाहन में तैनात ईएमटी और चालक की होशियारी से जज्जा और बच्चा सुरक्षित हैं। गणतंत्र दिवस पर तल्ला घोरपट्टा गांव निवासी दीपा(20 वर्ष) को प्रसव पीड़ा हुई। परिजन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 09:33 PM (IST)
        

परिवार समेत धरने पर बैठा ग्रामीण

पिथौरागढ़ : 40 वर्ष पूर्व दी गई जमीन खाली करने चेतावनी से परेशान एक ग्रामीण मंगलवार को अपने भाई के खिलाफ परिवार सहित धरने पर बैठ गया। ग्रामीण ने जिला प्रशासन से सुरक्षा की गुहार लगाई है। उपजिलाधिकारी ने तहसीलदार को इस मामले की जांच के निर्देश दे दिए हैं। भटयूड़ा गांव निवासी देवराम ने आरोप लगाया है कि 40 वर्ष पूर्व उसके भाई ने उसे मकान बनाने के लिए जमीन का एक टुकड़ा दिया था। इस जमीन पर बने मकान में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 09:32 PM (IST)
        

मकानों के लिए खतरा बनी रोड कटिंग

चम्पावत : गौड़ी किमतोली रोड के लिए हुई कटिंग आधा दर्जन से अधिक परिवारों के लिए आफत बन गई है। कटिंग की वजह से भूस्खलन हो रहा है और लोगों के मकान खतरे की जद में आ चुके हैं। ग्रामीणों ने अधिशासी अभियंता लोनिवि से मिलकर सुरक्षा दीवार लगाने की मांग की। ग्राम सभा चौड़ाराजपुरा के चनौला तोक में रहने वाले लोगों ने जिला पंचायत सदस्य गोविंद सामंत के नेतृत्व में लोक निर्माण विभाग के ईई से मिलकर बताया कि गौड़ी-... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 09:31 PM (IST)
        

पुलिस एवं पीएसी के 46 आरक्षी पदों की भर्ती का परिणाम घोषित

पिथौरागढ़ : भर्ती केंद्र पिथौरागढ़ में हुई पुलिस और पीएसी आरक्षी और फायरमैन की भर्ती के शारीरिक दक्षता एवं लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की सूची जारी हो चुकी है। पुलिस एसपी आरएल शर्मा ने बताया कि अक्टूबर माह में पिथौरागढ़ भर्ती केंद्र में आरक्षी पुलिस के 6 पद और आरक्षी पीएसी के 40 पदों और फायरमैन के 1 पद के लिए भर्ती हुई थी। इसके लिए 19 अक्टूबर को लिखित परीक्षा हुई थी। शारीरिक और लिखित परीक्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 09:30 PM (IST)
        

आरक्षी पुलिस, पीएसी व फायरमैन पदों के परीक्षा परिणाम घोषित

चम्पावत : जनपद में आरक्षी पुलिस, पीएसी व फायरमैन पदों के लिए हुई लिखित परीक्षा परिणाम घोषित हो गए हैं। पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि आरक्षी पुलिस में अनुक्रमांक 2200131, 2200505, 2201825, आरक्षी पीएसी में अनुक्रमांक 2201375, 2201722, 2200132, 2200148, 2201992, 2200351, 2200992, 2200293, 2200592, 2200207, 2200054, 2200576, 2200123, 2200354, 2201429, 2201989, 2201567, 2201346, 2201779, 2... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 09:30 PM (IST)
        

टीएचडीसीआइएल की बुक का विमोचन

ऋषिकेश: टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड की ओर से 'ए जरनी टूवार्डस एक्सीलेंस' शीर्षक से प्रकाशित कॉफी टेबल बुक का विमोचन कारपोरेशन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक आरएसटी शाई ने किया। कारपोरेट कार्यालय ऋषिकेश में कॉफी टेबल बुक के विमोचन से पूर्व कारपोरेशन में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में कारपोरेशन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक आरएसटी शाई ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। इस दौरान अधिकारियों व कर्मचारियों क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 08:28 PM (IST)
        

ट्रक की चपेट में आने से दो युवक घायल

रुड़की: रामपुर चुंगी के समीप ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार दो युवक घायल हो गए। जिस पर उनके जानकार लोगों ने ट्रक चालक व क्लीनर को जमकर पीटा है। गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के रामपुर डंडी निवासी अथर व सुलेमान बाइक से नई कचहरी जा रहे थे। रामपुर चुंगी पर जब यह हाईवे पर चढ़े तो गणेशपुर की ओर से आ रहे ट्रक ने दोनों को टक्कर मार दी। जिससे की दोनों युवक सड़क पर जा गिरे। इन दोनों को चोट आई और ट्रक का पहिया च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 08:07 PM (IST)
        

नलकूप की मोटर चोरी, तीन हिरासत में

कलियर: सोमवार सुबह चोरों ने धनौरी क्षेत्र स्थित एक किसान के नलकूप का मोटर चोरी कर लिया। शिकायत पर पुलिस ने संदिग्धों को हिरासत में लिया है। धनौरी निवासी गोपाल यादव किसान है। गोपाल ने ग्राम दौलतपुर में नलकूप लगाया हुआ है। 26 जनवरी की सुबह गोपाल खेतों में फसलों को पानी देने के लिए गया था। तभी गोपाल ने पाया कि नलकूप में लगा बिजली का मोटर चोरी कर लिया गया है। इसकी तहरीर धनौरी पुलिस को दी गई। इस संबंध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 08:05 PM (IST)
        

बच्चों की प्रस्तुतियों ने मोहा सबका मन

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: श्री गुरुनानक देव पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया गया। नन्हे बच्चों ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। रेलवे रोड स्थित श्री गुरुनानक पब्लिक स्कूल के वार्षिकोत्सव का शुभारंभ पालिकाध्यक्ष दीप शर्मा ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। उन्होंने कहा कि सीमित संसाधनों के बावजूद भी विद्यालय ने बड़ी उपलब्धियां प्राप्त की हैं। कार्यक्रम की शुरु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 07:59 PM (IST)
        

महानिदेशालय पर गरजे डिप्लोमा फार्मेसिस्ट

जागरण संवाददाता, देहरादून: बेरोजगार डिप्लोमा फार्मेसिस्टों ने नियुक्ति की मांग को लेकर रैली निकाल स्वास्थ्य महानिदेशालय पर प्रदर्शन व तालाबंदी की। मांगें पूरी न होने तक आंदोलन जारी रखने की चेतावनी दी। बेरोजगार डिप्लोमा फार्मेसिस्ट एलोपैथिक एसोसिएशन के बैनर तले फार्मेसिस्ट परेड मैदान स्थित धरना स्थल पर एकत्र हुए। वहां से नियुक्ति की मांग को लेकर सहस्त्रधारा रोड स्थित स्वास्थ्य महानिदेशालय पहुंचे।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 07:59 PM (IST)
        

लेनदेन को लेकर दो पक्षों में मारपीट

रुड़की: पुरानी कचहरी में लेनदेन को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई है। दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ पुलिस से शिकायत की है। कृष्णा नगर निवासी प्रमोद कुमार ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसने सलेमपुर के समीप राजपाल, वरुण व हरपाल सिंह से एक प्लाट खरीदा था। पांच लाख रुपये देकर पिछले साल नवंबर में लिखा-पढ़ी भी करा ली थी। मंगलवार को प्लाट का बैनामा होना था, लेकिन आरोपी लोगों ने कचहरी में आ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 07:54 PM (IST)
        

भूतपूर्व छात्र परीक्षा को 31 तक करें आवेदन

जागरण संवाददाता, देहरादून: बीए और बीकॉम द्वितीय और तृतीय वर्ष में अनुत्तीर्ण छात्रों के लिए विश्वविद्यालय ने परीक्षा में शामिल होने का अंतिम मौका दिया है। ये छात्र अब भूतपूर्व छात्रों के रूप में परीक्षा दे सकेंगे। इसके लिए छात्रों को 31 जनवरी तक परीक्षा के लिए आवेदन करना होगा। इस संबंध में डीएंवी कॉलेज प्रशासन को पत्र प्राप्त हो गया है। हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय ने अभी केव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 07:30 PM (IST)
        

पर्स चोरी के आरोप में महिला गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, रुड़की: नर्सिग होम से एक महिला का पर्स चोरी करने के मामले में आरोपी महिला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। गंगनहर कोतवाली में चावमंडी निवासी अशोक कुमार ने सोमवार को रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी पुत्रवधु भावना चंद्रपुरी स्थित भगवती नर्सिग होम में गई थी। इस बीच उसका किसी ने पर्स चोरी कर लिया। पर्स में सोने की दो चेन, सोने की एक अंगूठी, एक पैंडल व 290 रुपये थे। पुलिस ने घटना को गंभीरता... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 06:59 PM (IST)
        

तीन महिलाओं के साथ मारपीट, दो गिरफ्तार

हरिद्वार: अलग-अलग स्थानों पर तीन महिलाओं के साथ मारपीट की घटनाएं हुई। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार पहली घटना ज्वालापुर के मोहल्ला कड़च्छ निवासी मनोज ने शराब के नशे में पत्नी के साथ मारपीट कर घर से निकाल दिया। पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पति मनोज को गिरफ्तार कर चालान कर दिया। दूसरी ओर इसी कोतवाली क्षेत्र के गांव सीतापुर निवासी इमरान ने अपनी भाई इरफान की पत्न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 06:58 PM (IST)
        

पड़ोसी को पीटने वाले पिता व बेटे पर मुकदमा

संवाद सूत्र, बहादराबाद: गांव मिर्जापुर कास्मपुर में रंजिश में एक ग्रामीण को रोककर पिता व बेटे ने जानलेवा हमला कर उसे घायल कर दिया। पुलिस ने पिता व बेटे के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस के अनुसार थाना बहादराबाद के गांव मिर्जापुर मुस्ताबाद निवासी शहनवाज पुत्र हसमत मंगलवार को घर से किसी काम से जा रहा था कि रास्ते में पहले से खड़े भूरा व उसके बेटे सलमान ने उसे पकड़ लिया गया और मारपीट की। घायल शहन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 06:56 PM (IST)
        

उद्योगों पर बिजली कटौती की मार

जागरण संवाददाता, हरिद्वार : उद्योगों पर बिजली कटौती की मार पड़नी शुरू हो गई है। हरिद्वार औद्योगिक क्षेत्र में पिछले दस दिनों से लगातार सात से आठ घंटे की बिजली कटौती हो रही है। इससे औद्योगिक इकाईयों को करोड़ो रुपये का नुकसान हो रहा है। हरिद्वार औद्योगिक क्षेत्र नगर से ही जुड़ा हुआ है, लेकिन यहां की फैक्ट्रियों में बिजली कटौती ग्रामीण क्षेत्रों से अधिक हो रही। पिछले दस दिनों से सुबह से लेकर शाम तक सा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 06:38 PM (IST)
        

फायर झोंकने पर चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज

संवाद सूत्र, लक्सर: आपसी विवाद में कुछ लोगों ने एक युवक के घर में घुसकर उस पर तमंचे से फायर कर दिया। युवक के पिता की तहरीर पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार लक्सर कोतवाली के गढ़ी सहीपुर गांव निवासी इंतजार की काफी समय पहले कुछ युवकों से कहासुनी हो गई थी। इसके बाद विवाद बढ़ गया तथा दोनों में रंजिश बढ़ गई। इसी के चलते सोमवार को इंतजार तथा उक्त युवकों के बीच एक बा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 06:37 PM (IST)
        
(News from Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें