• उत्‍तराखंड: कांग्रेस को 'झटका' देने की तैयारी में भाजपा

            
    BJP Preparing Giving 'shock' To CongressUpdated on: Mon, 30 May 2016 08:00 AM (IST)

    सुभाष भट्ट, [देहरादून]: उत्तराखंड में राज्यसभा की रिक्त हो रही सीट के चुनाव में कांग्रेस को वाकओवर देने की बजाय भाजपा उसे 'झटका' देने की मुहिम में जुट गई है। इस मुहिम को अंजाम तक पहुंचाने के लिए भाजपा के कुछ केंद्रीय नेता फिर से देहरादून में डेरा डालने जा रहे हैं। इस मामले में भाजपा की निगाहें पीडीएफ पर तो हैं ही, पार्टी नेता सतपाल महाराज और विजय बहुगुणा के करीबी रहे कुछ कांग्रेसी विधायकों पर भी ... और पढ़ें »

  • उत्‍तराखंड की ब्रांड एंबेसडर कविता बिष्‍ट को चंदा जुटाकर करना पड़ा पिता का अंतिम संस्‍कार

            
    Uttarakhand Brand Ambassador Kavita Bisht Raise Funds For His Father's funeralUpdated on: Mon, 30 May 2016 07:30 AM (IST)

    देहरादून। उत्तराखंड नारी सशाक्तिकरण की ब्रांड एंबेसडर कविता बिष्ट को पिता का अंतिम संस्कार चंदा जुटकार करना पड़ा। सरकार या प्रशासन से कोई मदद तक नहीं मिला। मजबूरन कविता आस-पड़ोस से सात हजार रुपये उधार लेकर बीमार मां को लेकर पिता की तेरहवीं कराने अल्मोड़ा के पैतृक गांव रवाना हो गई। उत्तराखंड में बदला मौसम, आफत की बारिश, देखें तस्वीरें.. एसिड अटैक की शिकार कविता बिष्ट 23 सितंबर 2013 से राज्य महिला ... और पढ़ें »

  • मौसम के आगे आस्‍था भारी, चारधाम में उमड़े रहे श्रद्धालु, सभी यात्रा मार्ग खुले

            
    Piligrim Increase In Chardham Yatra Without Fear Of WeatherUpdated on: Mon, 30 May 2016 07:00 AM (IST)

    ऋषिकेश (देहरादून)। मौसम भले ही डरा रहा है, लेकिन श्रद्धालु भक्ति की शक्ति के साथ आस्था पथ पर आगे बढ़ रहे हैं। यमुनोत्री, गंगोत्री, केदारनाथ और बदरीनाथ धाम के लिए श्रद्धालु उमड़ रहे हैं। आज दोपहर तक ऋषिकेश से चारधाम के लिए तीर्थयात्रियों की 145 बसें रवाना की गई। उप जिलाधिकारी विनीत तोमर ने बताया कि ऋषिकेश से आज चारधाम के लिए 12:00 बजे तक 105 बसें रवाना की जा चुकी हैं, जबकि दोपहर दो बजे तक 40 बसे... और पढ़ें »

  • मौत को करीब से देखने के चक्कर में युवती ने दे दी जान

            
    Polytechnic Student Commited SuicideUpdated on: Mon, 30 May 2016 06:30 AM (IST)

    रुड़की (हरिद्वार)। उत्तरकाशी के पुरोला थाने में तैनात एक पुलिसकर्मी की बेटी ने रुड़की स्थित घर में फांसी लगाकर जान दे दी। युवती ने एक सुसाइड नोट भी लिखा था, जिसमें उसने लिखा कि 'वह मौत को नजदीक से देखना चाहती है, इसलिए जान देना चाहती है। इधर, परिजनों ने रात में ही पुलिस को इस घटना की सूचना दे दी। पुलिस ने पंचनामा कर शव परिजनों को सौंप दिया। परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया। गंगनहर कोतवाली... और पढ़ें »

  • तो बेसबब नहीं आर्य की नाराजगी

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:01 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, देहरादून: राज्यसभा सीट के लिए प्रत्याशी चयन में हुई अपनी उपेक्षा और प्रदीप टम्टा को तरजीह दिए जाने से खफा कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य इस बार पार्टी नेतृत्व व मुख्यमंत्री से खुलकर नाराजगी का इजहार करने से नहीं चूके। उत्तराखंड में कांग्रेस के सबसे बड़े दलित नेता आर्य की नाराजगी के पीछे कई ठोस वजह भी हैं। राज्यसभा सीट के लिए आर्य इससे पहले भी टिकट पाने से वंचित रहे हैं, मगर लगता है इस बार ... और पढ़ें »

  • गुरुजी को बर्तन, राशन और रेकार्ड की ¨चता

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रुड़की: स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित होने के साथ ही हेडमास्टरों को अब स्कूल में रखे मिड डे मील के बर्तन, चावल और स्कूल रेकार्ड की सुरक्षा की ¨चता सताने लगी है। दरअसल, जिले के किसी भी प्राइमरी या जूनियर हाईस्कूल में एक भी चौकीदार तैनात नहीं है और हर साल छुट्टी के दिनों में स्कूल के ताले टूटते है। पिछले बार भी चोरों ने 16 प्राइमरी स्कूलों के ताले चटका दिए थे। 27 मई से जिले ... और पढ़ें »

  • ¨हदी पत्रकारिता दिवस पर मुख्यमंत्री ने दी शुभकामनाएं

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:01 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, देहरादून: मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि भारतीय लोकतंत्र में ¨हदी पत्रकारिता का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। लोकतंत्र के चतुर्थ स्तंभ पत्रकारिता ने देश की राजनीति के साथ ही आर्थिक, सामाजिक, सास्कृतिक आदि विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय भूमिका निभाई है। ¨हदी पत्रकारिता दिवस की पूर्व संध्या पर जारी अपने संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि वैश्वीकरण व सूचना प्रौद्योगिकी के दौर में भी हिंदी ... और पढ़ें »

  • पर्यटकों से पैक रही तीर्थनगरी

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: तीर्थनगरी में पर्यटन व्यवसायियों के लिए से रविवार का दिन 'सुपर संडे' साबित हुआ। रविवार के अवकाश पर बड़ी तादात में यहां पहुंचे पर्यटकों से नगर व आसपास क्षेत्र के पर्यटन स्थल गुलजार नजर आए। पर्यटकों ने सैर-सपाटे के साथ गंगा में राफ्टिंग का भी लुत्फ उठाया। स्कूलों की छुट्टियां शुरू होते ही तीर्थनगरी में पर्यटकों की संख्या में वृद्धि होने लगी है। समीपवर्ती राज्यों के प्रमुख... और पढ़ें »

  • तो किशोर रह जाएंगे ठन-ठन गोपाल

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:01 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, देहरादून: कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय की राज्यसभा में जाने की उम्मीदों को लगातार दूसरी बार झटका लगता दिख रहा है। बेशक, उन्होंने खुद राज्यसभा के टिकट की दावेदारी नहीं की, मगर मुख्यमंत्री हरीश रावत द्वारा उनके नाम की बजाय पूर्व सांसद प्रदीप टम्टा को तरजीह देना, उनके लिए राजनीतिक तौर पर दोहरे झटके के रूप में देखा जा रहा है। वजह यह है कि उपाध्याय खुद मुख्यमंत्री रावत के पुर... और पढ़ें »

  • हरिद्वार से ऋषिकेश पुंचने में लग रहे तीन घंटे

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: ऋषिकेश-हरिद्वार के बीच इन दिनों जाम का खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है। जाम के चलते ऋषिकेश-हरिद्वार का सफर करने में तीन तीन घंटे का समय लग रहा है। वहीं वाहनों की कमी के चलते रोडवेज अड्डे पर सीट के लिए मारामारी बढ़ गई है। चारधाम यात्रा व पर्यटन काल होने के कारण इन दिनों ऋषिकेश-हरिद्वार के बीच बसों की भारी किल्लत पैदा हो गई है। बसों की कमी और ऋषिकेश-हरिद्वार के बी... और पढ़ें »

  • 'मौका' लपकने को तैयार भाजपा

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:01 AM (IST)

    सुभाष भट्ट, देहरादून राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के भीतर बढ़ती कलह व पीडीएफ का अडिग रुख देखकर भाजपा भी अब मौका लपकने की तैयारी में नजर आ रही है। कांग्रेस को पटखनी देने के लिए भाजपा प्रोग्रेसिव डेमोक्रेटिक फ्रंट के प्रत्याशी दिनेश धनै को समर्थन दे सकती है, तो क्रास वोटिंग की उम्मीद में अंतिम वक्त पर खुद भी कोई दमदार उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतार सकती है। सूत्रों के अनुसार ऐसी परिस्थिति में पू... और पढ़ें »

  • पीडीएफ पर टिका राज्यसभा का गणित

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:01 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, देहरादून: प्रदेश में चंद दिनों बाद होने वाले राज्यसभा की सीट के चुनाव का सारा गणित अब निर्दलीय, उक्रांद व बसपा के एकीकृत मोर्चे (पीडीएफ) के ईर्द-गिर्द सिमटा नजर आ रहा है। कांग्रेस के इस सीट पर प्रत्याशी घोषित करने से पहले पीडीएफ की राय न लेना कांग्रेस को फिलहाल भारी पड़ता नजर आ रहा है। पीडीएफ ने अपनी नजरंदाजी से नाराज होकर दिनेश धनै को अपना प्रत्याशी बनाया है, उससे सरकार में बैचेनी बढ... और पढ़ें »

  • राज्यसभा के बहाने सरकार पर निशाना

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:01 AM (IST)

    विकास गुसाई, देहरादून राज्यसभा सीट को लेकर पीडीएफ के आक्रामक तेवर सरकार पर भारी पड़ सकते हैं। कांग्रेस और पीडीएफ के बीच यदि कोई दरार पड़ी तो इसके दूरगामी परिणाम हो सकते हैं। यहां तक कि सरकार पर भी संकट के बादल छा सकते हैं। पीडीएफ के कदम पर भाजपा ही नहीं बल्कि कांग्रेसी नेता भी रखे हुए हैं। माना जा रहा है कि सत्ता में वापसी के बाद कांग्रेस व पीडीएफ के लिए मंत्रिमंडल में रिक्त पदों को लेकर मुख्यमंत्र... और पढ़ें »

  • सच लिखा तो बंध गया 'बोरिया बिस्तर'

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:00 AM (IST)

    अजय खंतवाल, कोटद्वार: इसे भूमाफिया का दबाव कहें या प्रशासन की गलत नीति। सरकार के फरमान पर जिस तहसीलदार ने अवैध कब्जे वाली जमीनों को सरकार में निहित करने की सिफारिश की, उसी को पद से हटा दिया गया। इतना ही नहीं, उनकी रिपोर्ट पर अमल की बजाए, ठंडे बस्ते में डाल दिया। हालांकि आला अधिकारी दोनों ही पहलुओं पर सीधे-सीधे जवाब देने से बच रहे हैं, लेकिन इस प्रकरण को लेकर दबी जुबान में खूब चर्चाएं हो रही हैं।... और पढ़ें »

  • विवाद सुलझाने आगे आए प्रदीप टम्टा

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:00 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, देहरादून: राज्यसभा सीट को लेकर कांग्रेस व पीडीएफ में मचे घमासान से उपजे संकट को देखते हुए घोषित प्रत्याशी प्रदीप टम्टा खुद आगे आए हैं। उन्होंने प्रदेश प्रभारी अंबिका सोनी के जरिए हाईकमान को पत्र लिखकर उनकी दावेदारी पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया है। पूर्व सांसद टम्टा खुद राजधानी देहरादून भी पहुंच गए हैं और घटनाक्रम पर नजदीक से नजरें रखे हुए हैं। प्रदेश की एक राज्यसभा सीट के लिए... और पढ़ें »

  • उत्तराखंड का जलियांवाला बाग तिलाड़ी

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:00 AM (IST)

    शैलेंद्र गोदियाल, उत्तरकाशी: ब्रिटिश शासन की क्रूरता का गवाह रहे जलियांवाला बाग की तरह उत्तराखंड के तिलाड़ी का भी ऐतिहासिक महत्व है। आज से 86 साल पहले राजशाही से अपने हक हकूकों की रक्षा के लिए रणनीति बना रहे लोगों को राजा की सेना ने गोलियों से भून दिया था। सरकार यदि थोड़ा प्रयास करती तो जलियांवाला बाग की तरह यह स्थल भी विश्व पर्यटन मानचित्र पर अपना नाम अंकित करा सकता था। यूरोप में ऐतिहासिक स्थलों... और पढ़ें »

  • नंबरों के फेर में उलझ रहे उपभोक्ता

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हरिद्वार: नंबर पोर्टिबिलिटी सेवा के कारण नेटवर्क का पता नहीं चल पा रहा है, जिससे उपभोक्ताओं की जेब ढ़ीली हो रही है। 94129. आप सोचेंगे यह सीरीज तो बीएसएनएल के मोबाइल नंबर की है। लेकिन आप गलत हैं, क्योंकि यह नंबर अब किसी निजी मोबाइल कंपनी का हो गया है। अलग-अलग नेटवर्क पर फोन करने से उपभोक्ताओं को ज्यादा पैसा खर्च करना पड़ रहा है। ऐसे में सतर्क रहकर ही उपभोक्ता आर्थिक क्षति से बच सकते है... और पढ़ें »

  • तीन साल तक मुर्दे को दी जाती रही पेंशन

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : समाज कल्याण निदेशालय चाहे जितना जतन कर लें, लेकिन पेंशन की पिच पर गड़बड़ी के खेल नहीं थम रहा। पेंशन से जुड़ा एक चौंकाने वाला मामला अब चमोली जिले में सामने आया है। समाज कल्याण विभाग ने इस जिले में एक वृद्धावस्था पेंशनर के मरने के बाद भी तीन साल तक पेंशन भेजी है। प्रकरण से पर्दा उठा तो महकमे के अधिकारी सकते हैं। बहरहाल, प्रथम दृष्टया इस मामले में चमोली जिले के एडीओ समाज कल्... और पढ़ें »

  • पौड़ी में जल्द खुलेगा विजिलेंस दफ्तर

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:00 AM (IST)

    हल्द्वानी : जल्द ही पौड़ी में विजिलेंस का दफ्तर खुल जाएगा। इससे गढ़वाल मंडल के शिकायतकर्ताओं का समय और धन दोनों बचेगा। दफ्तर खोलने के लिए विभाग भूमि चयन में जुटा है। उत्तराखंड में विजिलेंस के देहरादून और हल्द्वानी दो सेक्टर हैं। भ्रष्टाचार से जुड़ी शिकायतों पर यहीं से एक्शन होता है। विजिलेंस ने कुमाऊं के अल्मोड़ा और गढ़वाल के पौड़ी में सब सेक्टर खोलने की योजना बनाई थी। इसे मंजूरी के बाद अल्मोड़ा में वि... और पढ़ें »

  • आपदा पैकेज लाखीराम की सूझबूझ से बची सैंकड़ों लोग

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:00 AM (IST)

    नई टिहरी: कुदरत का कहर कोठियाड़ा गांव में लाखीराम जोशी सूझबूझ न दिखाते तो गांव में जनहानि भी हो सकती थी। शाम को साढ़े तीन बजे तक गांव के दोगदा गदेरे में अचानक लाखीराम ने पानी बढ़ता देखा तो उन्होंने गांव में जाकर सभी को गांव खाली करने के लिए कहा। इसके बाद गांव के लोग सुरक्षित स्थानों पर गए और बच गए। कोठियाड़ा गांव के गदेरे में ज्यादा पानी आते देखा तो उन्हें लगा कि अब शायद कुछ अनहोनी होने वाली है। ल... और पढ़ें »

(News from Uttarakhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें