Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 19,2014

एक मई को यात्रा पर जाएंगी जशोदा बेन!

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 03:17 AM (IST)

हरिद्वार, जासं। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के दावेदार नरेंद्र मोदी की पत्‍‌नी जशोदा बेन चार धाम यात्रा के लिए 28 या 29 अप्रैल हरिद्वार आएंगी। उत्तरी हरिद्वार के कच्छी आश्रम व शांतिकुंज में यात्री दल के ठहरने की व्यवस्था की गई ह... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

एक मई को यात्रा पर जाएंगी जशोदा बेन!

हरिद्वार, जासं। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के दावेदार नरेंद्र मोदी की पत्‍‌नी जशोदा बेन चार धाम यात्रा के लिए 28 या 29 अप्रैल हरिद्वार आएंगी। उत्तरी हरिद्वार के कच्छी आश्रम व शांतिकुंज में यात्री दल के ठहरने की व्यवस्था की गई है। एक मई को दल चारधाम यात्रा पर जाएगा। चुनावी हलफनामे में नरेंद्र मोदी के पत्‍‌नी के तौर पर जशोदा बेन का नाम दिए जाने के बाद से वे सुर्खियों में है। उनके यात्रा पर जाने की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 03:17 AM (IST)
        

पाक नागरिक का बैग चुराने के 3 आरोपी गिरफ्तार

हरिद्वार, संवाद सहयोगी। रेलवे स्टेशन से पाकिस्तानी नागरिक का बैग चोरी करने के तीन आरोपियों को जीआरपी ने गिरफ्तार कर लिया है। तीनों आरोपी यूपी के गौंडा जिले के निवासी हैं। शुक्रवार को जीआरपी थाने में आयोजित प्रेस वार्ता में एसपी सिटी एसएस पंवार ने बताया कि पाकिस्तानी नागरिक गोपाल दत्त दास हरिद्वार के भूपतवाला स्थित सदानी दरबार आश्रम में आए थे। 16 अप्रैल को वह वापस जाने के लिए रेलवे स्टेशन पहुंच... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 03:17 AM (IST)
        

पदमश्री अवधेश कौशल को मिली जमानत

हरिद्वार, संवाद सहयोगी। वन गुर्जरों को राजाजी पार्क से बाहर न आने के लिए भड़काने के आरोपी रुलक संस्था के अध्यक्ष और पदमश्री अवधेश कौशल को सत्र न्यायालय से जमानत मिल गई है। उन्हें मंगलवार को न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने राजाजी नेशनल पार्क में रहने वाले वन गुर्जरों को अन्य जगह विस्थापित करने के आदेश दिए थे। न्यायालय के आदेश पर वर्ष 1998 में पार्क प्रशासन ने वन गुर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 03:17 AM (IST)
        

संगीत सोम को लेकर प्रशासन सतर्क

रुड़की/हरिद्वार, जासं। यूपी के सरधना से भाजपा विधायक संगीत सोम शनिवार को रुड़की क्षेत्र में प्रचार कर भाजपा के लिए वोट मांगेंगे। संगीत सोम का नाम मुजफ्फरनगर दंगों के दौरान काफी उछला था। इस कारण रुड़की पुलिस और प्रशासन के साथ खुफिया विभाग भी सतर्क हो गया है। संगीत सोम के रुड़की आने की जानकारी भाजपा युवा मोर्चे के पूर्व विभाग संयोजक कुंवर नागेश्वर ने दी। साथ ही बताया कि जल्द ही बिजनौर विधायक भारतेंद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 03:17 AM (IST)
        

निशंक की खातिर कसम तोड़ेंगे बाबा!

हरिद्वार, अनूप कुमार। योगगुरु बाबा रामदेव हरिद्वार से भाजपा प्रत्याशी को जिताने हरिद्वार न आने की कसम फिर तोड़ने जा रहे हैं। पतंजलि सूत्रों का कहना है कि यहां से भाजपा प्रत्याशी डा. रमेश पोखरियाल निशंक को जिताने, उन्हें वोट देने को मई के पहले सप्ताह हरिद्वार आ रहे हैं। इससे पहले वे देवप्रयाग जाते समय 8 अप्रैल को कुछ देर के लिए पतंजलि के बाहर रुके थे। निशंक को लेकर भाजपा की तैयारियों के साथ ही ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 03:17 AM (IST)
        

आपूर्ति सुचारू, निगम को सवा लाख की चपत

जागरण संवाददाता, हरिद्वार : गुरुवार को आए अंधड़ से पथरी क्षेत्र के दर्जनों गांवों की विद्युत आपूर्ति शुक्रवार को दोपहर तक सुचारू हो पाई। वहीं अंधड़ से निगम को करीब सवा लाख रुपये का नुकसान हुआ है। गुरुवार दोपहर को आई अंधड़ ने ग्रामीण क्षेत्रों में जमकर कहर बरपाया। लक्सर डिविजन के मिस्सरपुर गांव में 11 केवी की लाइन पर एक पीपल का पेड़ गिर गया। इससे लाइन के पांच पोल और 25 केवीए का ट्रांसफार्मर धराशायी ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

'विश्वास' खींच लाया अमेठी

राज्य ब्यूरो, देहरादून: इसे राजनीतिक परिदृश्य में बदलाव की चाहत कहें या आमजन को हक दिलाने की चिंता। बात चाहे जो भी हो, लेकिन यही चाहत और चिंता उत्तराखंड निवासी प्रदीप सुंद्रियाल को अमेरिका से भारत खींच लाई। उन्होंने इसके लिए अवसर चुना आम आदमी पार्टी यानी 'आप' को। यह प्रदीप की राजनीतिक सूझबूझ और बेहतर प्रबंधन का ही नतीजा है कि अमेठी से चुनाव लड़ रहे आप के उम्मीदवार कुमार विश्वास, उनके दम पर कांग्रे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

दो दिन से हो रही बारिश ने रोके किसानों के कदम

संवाद सूत्र, नारसन: क्षेत्र में दो दिन से हो रही बारिश ने किसानों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। गेहूं की कटाई से लेकर थ्रेसिंग तक का कार्य पूर्ण रूप से बंद हो गया है। किसानों को इस बात की आशंका है कि यदि जल्द मौसम साफ नहीं हुआ तो गेहूं काला पड़ जाएगा और बाजार में उसका खरीददार भी नहीं मिलेगा। इस समय गेहूं की फसल पककर तैयार हो चुकी है, कुछ किसान तो खेतों से गेहूं काटकर उसकी थ्रेसिंग करा रहे हैं, लेकिन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

सुरक्षा की दृष्टि से 23 हजार को किया सचेत

राज्य ब्यूरो, देहरादून: चुनावों में सुरक्षा की दृष्टि से अभी तक 23 हजार से ज्यादा नोटिस जारी कर अवांछित तत्वों को कोई गड़बड़ी न करने को सचेत किया जा चुका है। 1131 के खिलाफ जमानती वारंट जारी किए जा चुके हैं तो 2953 के खिलाफ निरोधात्मक कार्यवाही की जा गई है। इस दौरान 129 गैर लाइसेंसी असलहे भी बरामद किए गए हैं, जबकि अवैध रूप से संचालित हो रहे 29 हथियार कारखानों पर रेड कर इन्हें सीज किया जा चुका है। च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

इस सीजन केदारनाथ की सफाई पूरी करने का लक्ष्य

जागरण संवाददाता, देहरादून: आपदा के बाद से बदहाल हुए केदारनाथ मंदिर के अंदरूनी हिस्सों की सफाई का जो काम पिछले सीजन में शुरू किया गया था, उसे इस सीजन में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। हालांकि अभी 85 फीसद काम बाकी है और यात्रा शुरू होने के बाद काम में तमाम तरह का व्यवधान आने की भी आशंका बनी हुई है। मौसम अलग इम्तिहान ले रहा है। केदारनाथ मंदिर के भीतर के भागों की सफाई का कार्य भारतीय पुरातत्व सर्वे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

बर्फ से लकदक गढ़वाल-कुमाऊं की पहाड़ियां

जागरण संवाददाता, देहरादून: चारधाम समेत ऊंची पहाड़ियों पर लगातार दूसरे दिन बर्फबारी और निचले इलाकों में वर्षा होने से पहाड़ कंपकंपाने लगा है। कुमाऊं की ऊंची पहाड़ियों पर भी ठीक-ठाक हिमपात हुआ, जबकि मैदानों में जोरदार बौछारें पड़ी। वर्षा एवं ओलावृष्टि से गेहूं, मटर, सरसों, आड़ू, माल्टा, आम व लीची की फसल को भारी नुकसान पहुंचा है। तराई में भी गेहूं की फसल चौपट हो गई। इसके अलावा केदारनाथ पैदल मार्ग का निर्म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

महासमर: बड़ी पंचायत की कसौटी पर छोटी पंचायतें

रविंद्र बड़थ्वाल, पौड़ी लोकसभा चुनाव का महासमर प्रदेश के तकरीबन एक तिहाई ब्लाकों और 42 फीसद ग्राम पंचायतों को अकेले ही अपने में समेटे गढ़वाल संसदीय सीट पर त्रिस्तरीय पंचायतों के संभावित दावेदारों के लिए किसी अग्नि परीक्षा से कम नहीं है। पंचायत चुनाव से ऐन पहले लोकसभा चुनाव ने दलों को जिला पंचायत अध्यक्ष, ब्लाक प्रमुख और ग्राम प्रधान पद के दावेदारों को भी कसौटी पर परखने का मौका मुहैया करा दिया है।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

महासमर: शुरू हो गई मुद्दों की सियासत

विकास धूलिया, देहरादून उत्तराखंड में नामांकन प्रक्रिया चरम पर पहुंचते-पहुंचते चुनाव की सरगर्मी बढ़ने लगी है। सूबे में व्यापक वजूद रखने वाले दोनों सियासी दल कांग्रेस और भाजपा के बीच मुद्दों पर सियासत शुरू हो गई है। दिलचस्प बात यह कि केंद्र और राज्य, दोनों जगह सत्ता पर काबिज कांग्रेस और उसके प्रत्याशी अपने पूरे अभियान में राष्ट्रीय मुद्दों से बचते दिख रहे हैं। पार्टी की कोशिश है कि भाजपा को स्थानी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

केदारघाटी ठेले गए बेलदार घुड़साल में सोए

जागरण संवाददाता, देहरादून: जिन बूढ़े बेलदारों को सड़क निर्माण में सहयोग के लिए लोनिवि ने केदारघाटी भेजा था, उन्हें वहां पर अमानवीय परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है। करीब तीन दिन पहले सोनप्रयाग, गौरीकुंड जैसे आपदाग्रस्त क्षेत्रों में पहुंचे बेलदार-मेटों को खच्चरों के साथ सोना पड़ा और 125 रुपये प्लेट के हिसाब से भोजन खरीदना पड़ा। यही नहीं उन्हें बिना बरसाती (रेन प्रूफ कपड़े) के बारिश के बच काम करने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

मौसम ने फिर पहनाए गर्म कपड़े

ऋषिकेश: दो दिन से लगातार हुई वर्षा ने अप्रैल के मध्य में फरवरी का एहसास करा दिया। पारा गिरने के कारण लोगों के गर्म कपड़े फिर से बाहर निकल आए। पिछले करीब डेढ़ माह से धूप के कारण मौसम का पारा बढ़ने लगा था, लेकिन इस बार गर्मी पर बादल भारी पड़ रहे हैं। बीच के दिनों में भी कई बार गर्मी बढ़ते ही वर्षा हुई। जिससे गर्मी का अहसास कम हो गया। गुरुवार से लगातार हो रही वर्षा के चलते शुक्रवार को पारा इस कदर नीचे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 09:36 PM (IST)
        

स्थापना दिवस पर बिखरे लोक कला के रंग

जागरण संवाददाता, देहरादून: गोर्खाली सुधार सभा के 76वें स्थापना दिवस समारोह में लोक कला के रंग बिखरे। इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों में सूबे का मान बढ़ाने वाले लोगों को भी सम्मानित किया गया। गढ़ी कैंट स्थित सभा भवन में शुक्रवार को मुख्य अतिथि खेल मंत्री दिनेश अग्रवाल ने दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह का शुभारंभ किया। गुरांस सांस्कृतिक कला केंद्र ने 'रिमी धुमे' गीत पर गुरुंग नृत्य की प्रस्तुति दी। ठाकुरपुर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 09:23 PM (IST)
        

प्रदेश की प्रतिभाएं संवारने को सब्सिडी दे सरकार

संवाद सहयोगी, देहरादून: 'मेरे ब्रदर की दुल्हन' व 'गुंडे' जैसी हिट फिल्मों का निर्देशन कर चुके अली अब्बास जफर का मानना है कि प्रदेश में बॉलीवुड के लिए अपार प्रतिभाएं हैं। यहां पहाड़ों की शानदार वादियां फिल्मों की शूटिंग के अनुकूल हैं। लेकिन, प्रतिभाओं को संवारने व राज्य में शूटिंग के लिए सरकार को भी पहल करनी होगी। सरकार को यहां फिल्म बनाने आने वाली कंपनी को सब्सिडी देनी चाहिए। इससे प्रदेश में बॉलीवु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 09:21 PM (IST)
        

गढ़वाली फिल्म में नजर आएंगे 'हर्षू मामा'

जागरण संवाददाता, देहरादून: खेल के बाद रुपहले पर्दे पर चमक बिखेर चुके पूर्व अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी एवं कोच मीर रंजन नेगी अब गढ़वाली फिल्म में अभिनय करते नजर आएंगे। महिला प्रधान इस फिल्म में मीर रंजन डॉक्टर की भूमिका निभा रहे हैं। लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी के वीडियो एलबम 'माया कू मुंडारु' के गीत 'हर्षू मामा..' में हर्षू मामा का किरदार निभा चुके मीर रंजन नेगी पहली बार किसी गढ़वाली फिल्म 'सुबेर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 09:19 PM (IST)
        

विधानसभा और ओएनजीसी ए की शानदार जीत

जागरण संवाददाता, देहरादून: अंबेडकर स्टेडियम में चल रहे ओएनजीसी चैलेंज कप क्रिकेट टूर्नामेंट में शुक्रवार को दो मैच खेले गए। पहले मैच में विधानसभा ने एग्रीकल्चर को 51 रन से हरा दिया। वहीं दूसरे मैच में ओएनजीसी ए ने पेट्रोलियम विवि को 56 रन से हराकर शानदार जीत दर्ज की। बारिश के कारण देर से शुरू हुए पहले मैच को 12-12 ओवर का कर दिया गया। पहले मैच में विधानसभा ने बल्लेबाजी करते हुए बीएस नेगी (34), ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 09:03 PM (IST)
        

पियानो की धुन पर झूमे बच्चे

देहरादून: स्पिक मैके और हंगरियन कल्चरल सेंटर की ओर से शुक्रवार को वेल्हम ब्वायज स्कूल में संगीत की अनूठी महफिल सजी। हंगरी के संगीतकार बलाज फुले ने जैसे ही पियानो बजाना शुरू किया तो पूरा हॉल तालियों से गूंज उठा। संस्कृति के आदान-प्रदान और सौहार्द को बढ़ावा देने की कड़ी में इस संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पूरी दुनिया में नाम कमाने वाले पियानो वादक बलाश फुले कई देशों में अपने कार्यक्रम दे चुके... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 08:59 PM (IST)
        
(News from Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Saturday 19 04 2014

30°c