Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 29,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हेलीकाप्टर से उड़ा पंडाल, नेगी दा चोटिल

संवाद सूत्र, देवप्रयाग: मां चंद्रबदनी नवरात्रि उत्सव व विकास मेले का अंतिम दिन हल्की सी कसक छोड़ गया। लैंडिंग के वक्त मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर की हवा से मंच का पंडाल उड़ा और उसकी बल्ली गिरने से कार्यक्रम प्रस्तुत कर रहे प्रसिद्ध लोकगायक नरेंद्र सिंह नेगी को हल्की चोट भी आई। उन्हें तत्काल प्राथमिक उपचार दिया गया। व्यवस्थाओं पर नाराजगी व्यक्त करते हुए नेगी कार्यक्रम बीच में छोड़कर चले गए। इस दौरान साथ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 04:36 AM (IST)
        

ग्रामीणों का प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, विकासनगर: ग्राम पंचायत जीवनगढ़ के लोगों ने मांग के बावजूद सफाई न कराने पर शनिवार को प्रदर्शन किया और सफाई व्यवस्था दुरुस्त कराने की मांग की। दरअसल, गांव में गंदगी का अंबार लगा है। ग्राम पंचायत के मुख्य संपर्क मार्ग पर कूड़े के ढेर लगे होने के साथ ही नालियां भी चोक हैं। ग्राम प्रधान व विधायक से सफाई व्यवस्था कराने की लिए गुहार लगाई, लेकिन किसी ने समस्या पर ध्यान नहीं दिया। इससे ग्रामीण... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 04:35 AM (IST)
        

विधायक ने ली समीक्षा बैठक

विकासनगर: सहसपुर विधायक सहदेव पुंडीर ने सदस्यता अभियान की समीक्षा बैठक कर कार्यकर्ताओं को निर्धारित समय तक अधिक सदस्य जोड़ने के लिए कहा। सहसपुर व शिवालिक मंडल के कार्यकर्ताओं की बैठक में दोनों ही मंडलों के पदाधिकारियों ने नए सदस्यों की सूची विधायक को सौंपी। विधायक ने कहा कि पार्टी में युवा व कर्मठ लोगों को जोड़कर भाजपा को विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनाना प्रत्येक कार्यकर्ता को अपना लक्ष्य मानना चाहि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 04:35 AM (IST)
        

जेल भेजे गए हत्यारोपी, तमंचा बरामद

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: शुक्रवार को हरिद्वार में दबोचे गए कोटद्वार क्षेत्र के चर्चित सुमित पटवाल हत्याकांड के तीनों आरोपियों को शनिवार को कोटद्वार कोतवाली पुलिस ने एसीजेएम की कोर्ट में पेश किया, कोर्ट के आदेश पर उन्हें जेल भेज दिया गया। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त तमंचा भी बरामद कर लिया। सनद रहे कि 22 मार्च की शाम करीब छह बजे ग्रामसभा लालपुर के अंतर्गत बेलाडाट चौराहे प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 04:35 AM (IST)
        

रामनवमी पर किया गया कन्याओं का पूजन

संवाद सहयोगी, विकासनगर: नगर व आसपास के क्षेत्रों में रामनवमी धूमधाम से मनाई गई। नवरात्र पर नवमी को घरों में कन्या पूजन कर लोगों ने नौ दिनों से चले रहे उपवास समाप्त कर माता से सुख-समृद्धि की मन्नत मांगी। हनुमदधाम में रामचरित मानस के बाल कांड का पाठ किया गया, जबकि धर्म जागरण समन्वय विभाग ने टिमली में सामूहिक कन्या पूजन कर ग्रामीणों को सुंदरकांड की प्रतियां बांटी। माता के नवरात्रों के अंतिम दिन राम ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 04:35 AM (IST)
        

कोसी में कारतूस के धमाके !

रानीखेत/गरमपानी : कोसी का जल स्तर बढ़ते ही जल की 'रानी' के दुश्मन भी सक्रिय हो गए हैं। घाटी क्षेत्र में सैर सपाटे के बहाने पहुंच रहे लोग अवैध रूप से कारतूस का इस्तेमाल कर मछलियों को मार रहे हैं। इससे छोटी-छोटी मछलियों को भी जान गंवानी पड़ रही है। वहीं, विस्फोटक के इस्तेमाल से आसपास की कमजोर पहाड़ियों के लिए भी खतरा बढ़ने की आशंका है। इधर, तहसीलदार ने नदी क्षेत्र की निगरानी के लिए राजस्व पुलिस को निय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 04:34 AM (IST)
        

जर्जर हो चुके पुल की मरम्मत नहीं होने से भड़के लोग

पिथौरागढ़: नगर के मध्य स्थित 25 हजार की आबादी को जोड़ने वाला पांडेय गांव पुल ध्वस्त होने के कगार पर है। जर्जर हो चुके पुल की मरम्मत नहीं होने से स्थानीय जनता में गहरा रोष है। लोनिवि द्वारा पुल की मरम्मत नहीं किए जाने से नाराज लोगों ने सोमवार से पुल पर बैठ कर अनशन की चेतावनी दी है। नगर के पश्चिमी छोर पर स्थित पांडेय गांव से प्रतिदिन महाविद्यालय, इंजीनिय¨रग कालेज, इंटर कालेज सहित दर्जनों विद्यालयों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 04:34 AM (IST)
        

जय-जय राम जय श्री राम, दो अक्षर का..

द्वाराहाट: राम नवमी के अवसर पर द्वाराहाट में रामडोला निकाला गया। जय-जय राम जय श्री राम, दो अक्षर का प्यारा नाम के भजन के साथ श्रीराम के जयकारे लगाए गए। डोला कालीखोली मोटर मार्ग, मल्ली बाजार, दूनागिरि मोटर मार्ग, चौखुटिया मोटर मार्ग, रानीखेत मोटर मार्ग व पूजाखेत आदि स्थानों से होता हुआ वापस हनुमान मंदिर पहुंचा। हाट गांव के नगाड़े-निशाणों की अगुवाई में निकले डोला शोभायात्रा में भक्तों ने भगवान श्रीरा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 04:34 AM (IST)
        

पंजाब पुलिस की दबिश

जागरण संवाददाता, बाजपुर : पंजाब के एक शिक्षण संस्थान से गायब दो छात्राओं की तलाश में पंजाब पुलिस ने शनिवार की तड़के यहां दविश मारी। उसमें यहां की निवासी छात्रा को तो बरामद कर लिया, जबकि पंजाब की छात्रा अभी सुराग नहीं लगा है। पंजाब पुलिस बरामद लड़की और उसके परिजनों को पंजाब के लिए साथ ले गई है। इससे पूर्व यहां कोतवाली में भी एक घंटे तक पूछताछ की गई। जालंधर के एक शिक्षण संस्थान में विभिन्न राज्यों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 04:33 AM (IST)
        

भूगोल बदला पर तकदीर नहीं

बागेश्वर: पृथक बागेश्वर जनपद गठन के बाद अल्मोड़ा जिले के भैंसियाछाना तथा ताकुला विकास खंड से काटकर कठपुडि़याछीना के 50 गांव बागेश्वर में तो मिला दिए गए, लेकिन विकास के मामले में आज भी ये गांव मीलों पीछे छूट गए हैं। विकास में पिछड़े इन गांवों से लगातार पलायन हो रहा है जिस कारण गांव के गांव खाली होते जा रहे हैं। वर्ष 1997 में बागेश्वर जिले के गठन के उपरांत कठपुडि़याछीना के 50 गांवों ने बागेश्वर जि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 04:33 AM (IST)
        

श्रद्धालुओं ने नवाए शीश

टनकपुर: नवमी पर्व पर मां पूर्णागिरि धाम में 70 हजार से अधिक श्रद्वालुओं ने शीश नवाकर मन्नतें मांगी। भारी भीड़ के कारण तीर्थ यात्रियों को मुख्य मंदिर के नीचे घंटों कतार में खड़ा रहना पड़ा। इधर नेपाल स्थित सिद्वनाथ मंदिर में भारी संख्या में श्रद्वालु दर्शन के लिए पहुंचे। नवरात्र में इस बार भी भारी संख्या में श्रद्वालु मां के दरबार पहुंचे। नवमी पर्व पर पड़ोसी देश नेपाल से भी भारी संख्या में श्रद्वालु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 04:33 AM (IST)
        

पांच से आमरण अनशन में तब्दील होगा धरना

जागरण संवाददाता, रामनगर : वन ग्रामों को राजस्व ग्राम का दर्जा देने की मांग को लेकर पिछले 12 दिन से धरना दे रहे ग्रामीणों ने अब आमरण अनशन का ऐलान कर दिया है। चार अपै्रल तक मांग नहीं माने जाने पर ग्रामीण बेमियादी धरने को आमरण अनशन में तब्दील कर देंगे। कांग्रेस अनुसूचित जाति / जनजाति प्रकोष्ठ के बैनर तले चल रहे धरने के दौरान वक्ताओं ने सरकार की बेरुखी पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि वह कई दिनो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 04:32 AM (IST)
        

एलइडी चुराकर भाग रहे चोर दबोचे

जागरण संवाददाता, रामनगर : सरेबाजार टेंपो से एलइडी टीवी चुराकर भाग रहे बाइक सवार दो युवक पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस आरोपियों का आपराधिक रिकॉर्ड खंगाल रही है। मुकदमा दर्ज कर आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। बनवारी मार्केट स्थित अतुल इलेक्ट्रॉनिक्स के भवानीगंज गोदाम से टेंपो में फ्रिज, एलइडी टीवी लाया जा रहा था। रास्ते से बाइक सवार दो युवक टेंपो का पीछा करने लगे। टेंपो जब बाजार पहुंचा, तभी एक आरो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 04:32 AM (IST)
        

पहाड़ी संस्कृति जानेंगे विदेशी कलाकार

जागरण संवाददाता, रामनगर : पहाड़ के लोक गीत, लोक नृत्य के अलावा यहां की संस्कृति से जुड़ी विभिन्न कलाओं से अब विदेशी मेहमान कलाकार रू-ब-रू होंगे। रविवार से अल्मोड़ा जनपद के सल्ट मानिला में आयोजित होने वाली एक माह की कार्यशाला में इटली, कोलंबिया, यूएसए, कनाडा से आए कलाकार प्रतिभाग करेंगे। पिकाह संस्था की रविवार से आयोजित होने वाली कार्यशाला में विदेशी मेहमान उत्तराखंड की ऐंपण लेखन, लोक गायन, रंग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 04:32 AM (IST)
        

आंदोनकारियों की बिगड़ी हालत, भर्ती

जागरण संवाददाता, लालकुआ : नगर पालिका बिंदुखत्ता के विरोध में सामूहिक भूख हड़ताल पर बैठे आठ आंदोलनकारियों को पुलिस ने तीखी नोक-झोंक के बीच जबरन उठाकर बेस अस्पताल हल्द्वानी में भर्ती कर दिया। हालांकि उन्होंने अस्पताल में भी अपना संकल्प नहीं तोड़ा है। वहीं, तहसील में छह नए लोग और सामूहिक भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। बिंदुखत्ता को नगर पालिका बनाने के विरोध में अखिल भारतीय किसान महासभा के बैनर तले घेरा डालो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 04:31 AM (IST)
        

कोर्ट से तीन तस्करों की अपील खारिज

जागरण संवाददाता, रामनगर: कॉर्बेट पार्क के बिजरानी जोन में बाघ के शिकार के लिए घुसपैठ के आरोप में रामनगर कोर्ट से तीन साल की सजा पा चुके तीन वन्य जीव तस्करों की अपील को हल्द्वानी अपर सत्र न्यायालय ने खारिज कर दिया। हालांकि अर्थदंड कम कर दिया है। वर्ष 2013 जून के पहले हफ्ते में कॉर्बेट के बिजरानी जोन में सीटीआर कर्मियों ने गश्त के दौरान आठ लोगों को बाघ के शिकार के लिए कड़का लगाते देखा था। वन कर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:21 AM (IST)
        

चोरी के लैपटॉप संग किशोर गिरफ्तार

हल्द्वानी : जीआरपी ने शहीद एक्सप्रेस से चोरी गए मोबाइल फोन व लैपटॉप के साथ एक किशोर को गिरफ्तार किया है। उसे सुधार गृह मुरादाबाद भेजा गया है। पिछले साल तेरह दिसंबर को शहीद एक्सप्रेस में सवार लखनऊ के मनीष कुमार का लैपटॉप व मोबाइल फोन चोरी हो गया था। जीआरपी मुरादाबाद ने चोरी के मोबाइल को सर्विलांस पर लगाया। पता चला कि नैनीताल जिले के लालकुआं में मोबाइल फोन चल रहा है। जीआरपी ने किशोर को गिरफ्तार करक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:20 AM (IST)
        

अ‌र्द्ध विक्षिप्त की हत्या के मामले में आरोपी गिरफ्तार

लालकुआं : गत दिनों वन विकास निगम के डिपो संख्या 4 के सामने झाड़ियों में की गई अ‌र्द्ध विक्षिप्त व्यक्ति की हत्या के मामले में पुलिस ने मृतक की पत्‍‌नी की तहरीर पर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। गत 26 मार्च की देर शाम वन विकास निगम के डिपो संख्या 4 के सामने झाड़ियों में नगीना कॉलोनी निवासी अ‌र्द्ध विक्षिप्त व्यक्ति बहादुर सिंह तुलेरा पुत्र रतन सिंह के घायल अवस्था में तड़पने की सूचना पुलिस को म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:19 AM (IST)
        

एचएमटी कर्मियों का धरना जारी

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : संयुक्त संघर्षशील मोर्चे के बैनर तले एचएमटी रानीबाग घड़ी कारखाने के कर्मियों का आंदोलन लगातार 31वें दिन भी जारी रहा। कर्मचारियों की मुख्य मांग हर हाल में कारखाना चलाने की है। कर्मचारी नेता महेन्द्र सिंह बिष्ट ने सभी से दलगत राजनीति से ऊपर उठकर एकजुट होकर कारखाने को बचाने के लिए आगे आने की अपील की है। धरने में मोर्चे के अनूप सिंह बिष्ट, प्रताप बगौली, एचसी कांडपाल, हरीश च... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:18 AM (IST)
        

अजनबी की काल से युवती का जीना मुश्किल

हल्द्वानी : हेलो.. मै बोल रहा हूं, भाई साहब हैं, कुछ काम था, इसी अंदाज में कुछ शरारती तत्व फोन कर महिलाओं को परेशान कर रहे हैं। ऐसी ही एक अनचाही कॉल ने युवती का जीना मुश्किल कर दिया है। रोज रात को सात-आठ बार अजनबी नंबर से युवती के मोबाइल पर युवक फोन कर अश्लील बातें करता है और फोन कट होने पर धमकियां देता है। युवती आरोपी की हरकतों से परेशान हो चुकी है। पूरा परिवार टेंशन में है। शुक्रवार रात युवती ने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:17 AM (IST)
        
(News from Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें