1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

ललितपुर

बोर्ड प्रस्ताव को नजरअंदाज करने का आरोप

ललितपुर : वार्ड 14 के पार्षद मु. इदरीश राईन ने नगरपालिका अध्यक्ष को एक प्रार्थना पत्र सौंपा, जिसमें कहा गया कि 27 मई को आयोजित बोर्ड बैठक में नगर क्षेत्र के श्मशान घाटों में लगे पेड़-पौधों की सुरक्षा हेतु 2015-16 में आउट सोर्सिग के माध्यम से ठेका दिये जाने का प्रस्ताव रखा गया था। नगर में कई कब्रिस्तान है, उनकी अनदेखी की जा रही है। प्रार्थना पत्र में नगर क्षेत्र स्थित कब्रिस्तानों को शामिल कर श्मशान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 12:40 AM (IST)
        

नाबालिग से छेड़खानी का आरोप

ललितपुर: थाना कोतवाली अन्तर्गत मोहल्ला तालाबपुरा निवासी महिला ने पुलिस को एक प्रार्थनापत्र दिया, जिसमें मोहल्ले के ही एक युवक पर उसकी नाबालिग पुत्री के साथ छेड़खानी का आरोप लगाया। जब वह इसका उलाहना देने उसके घर गयी, तो परिजनों ने एकराय होकर उसे घर में बन्धक बनाकर मारपीट की। पीड़िता के प्रार्थनापत्र पर पुलिस जाँच कर रही है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 12:40 AM (IST)
        

तम्बाकू के बताये दुष्परिणाम

ललितपुर : प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बिरधा में 29 मई को राष्ट्रीय तम्बाकू नियंत्रण कार्यक्रम अन्तर्गत विचार गोष्ठी का आयोजन प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ.श्याम सिंह की अध्यक्षता में किया गया। इस दौरान तम्बाकू नियंत्रण कार्यक्रम पर विस्तार से प्रकाश डालते हुये बताया कि इसके सेवन से कई प्रकार की हानियाँ होती है। समाज में व्याप्त कुरीतियों को दूर करने के लिये इस कार्यक्रम को गाँव-गाँव तक पहुँचाने एवं लोग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 12:40 AM (IST)
        

धोखाधड़ी कर करा दिया जमीन का इकरारनामा

तालबेहट (ललितपुर) : जमीन की खरीद-फरोख्त में फर्जीबाड़े का खेल यहाँ बदस्तूर जारी है। शुक्रवार को कुछ इसी तरह का एक मामला प्रकाश में आया। पीड़ित का आरोप है कि गाँव के ही निवासी एक युवक ने उसकी जमीन का इकरारनामा फर्जी तरीके से दूसरे को कर दिया। पीड़ित ने मामले की जाँच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की माँग उठाई है। तहसील तालबेहट के ग्राम विगारी निवासी कल्यानदास पुत्र सुखसिंह ने शुक्रवार को उप जिलाधि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 12:40 AM (IST)
        

करमरा में हैण्डपम्प लगाने की माँग

ललितपुर: विकास खण्ड बिरधा के ग्राम करमरा के ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को एक प्रार्थना पत्र सौंपा, जिसमें कहा गया कि गाँव में हैण्डपम्पों का अभाव है। ग्रामीणों को पीने के पानी के लिये भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मोहल्ला चौरासीपुरा वार्ड 6 में केहर सिंह पुत्र नाथूराम लोधी के मकान के पास हैण्डपम्प लगवाया जाना बेहद जरूरी है। इस बावत कई बार जल निगम एवं खण्ड विकास अधिकारी को अवगत भी कराया गया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 12:40 AM (IST)
        

2 जून तक होंगी खुली बैठकें

ललितपुर: जिलाधिकारी के निर्देश पर 27 मई से 2 जून तक नवीन वृद्धावस्था पेंशन चयन हेतु खुली बैठकों का आयोजन किया जा रहा है। यह जानकारी देते हुये जिला समाज कल्याण अधिकारी डॉ.इन्द्रा सिंह ने बताया कि शिविर में वृद्ध/किसान जिसका 2002 की बीपीएल सूची में नाम नहीं है और गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करता है, तो उसका नाम बीपीएल सूची में 2002 मानक पूर्ण करने के बाद पेंशन प्रदान किये जाने हेतु जोड़ा जा सकता है।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 12:39 AM (IST)
        

सरस शोरूम से सुधरेगा गरीबों का जीवन सतर

ललितपुर ब्यूरो : एक ही छत के नीचे गरीबों और जरूरतमंदों को उनके द्वारा निर्मित उत्पाद बेचने का सरकारी प्रयास किया जा रहा है। उम्मीद है सरस शोरूम में उत्पाद बेचने से गरीबों का जीवन स्तर सुधरेगा। इतना ही नहीं दलालों और बिचौलियों से भी निजात मिलेगी। यह बात जिलाधिकारी जुहैर बिन सगीर ने राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन अंतर्गत सरस शोरूम के शुभारम्भ पर कही। उन्होंने कहा कि आज सरस शोरूम के रूप में एक पौ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 12:39 AM (IST)
        

एक सप्ताह से इण्टरनेट ठप, उपभोक्ता परेशान

तालबेहट (ललितपुर) : बीएसएनएल की कार्यप्रणाली सुधरने का नाम नहीं ले रही है। कभी मोबाइक नेटवर्क फेल, तो कभी इण्टरनेट। इसी चलते लोगों ने अब इसे कई उपनामों से पुकारना शुरू कर दिया। कई उपभोक्ता तो बीएसएल के इस रवैये से तंग आकर प्राइवेट सुविधाओं की ओर अपना रुख कर चुके है। बावजूद इसके बीएसएनएल के अधिकारियों की सेहत पर कोई फर्क नहीं है। तालबेहट क्षेत्र में पिछले एक सप्ताह से इण्टरनेट ठप पड़ा हुआ है। जिससे ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 12:39 AM (IST)
        

फार्म गेहूँ : उतरे भावों से किसान मायूस

ललितपुर ब्यूरो : गेहूँ की फसल में हुये नुकसान के बावजूद उन्नत क्वालिटी के गेहूँ बोने वाले किसानों को ज्यादा नुकसान नहीं हो सका। डब्ल्यू एच क्वालिटी का गेहूँ बोने वाले किसानों ने अपना गेहूँ पहले से बोया था। ओलावृष्टि व बारिश से उनक फसलें आड़ी हो गयी थीं जबकि फार्म 306 गेहूँ बोने वाले किसानों की फसलें किसी तरह बच गयीं। उन्नत क्वालिटी का गेहूँ बाजारों में आ रहा है, पर ऊँचे दाम मिलने की वजह से उनका घ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 12:37 AM (IST)
        

समयावधि में पूर्ण करे विवेचनायें : एसपी

ललितपुर ब्यूरो : संगीन मामलों की विवेचनायें समयावधि में पूर्ण करे तथा शातिर अपराधियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही अमल में लाये। यह निर्देश पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने अपराध समीक्षा बैठक के दौरान अधीनस्थों को दिये। साथ ही क्षेत्राधिकारियों को भी अपने सर्किल में प्रत्येक आपराधिक गतिविधियों एवं पुलिस की कार्यप्रणाली पर नजर रखने के आदेश दिये गये। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि हाल ही में पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 12:36 AM (IST)
        

'एमपी की भाँति यूपी में भी भाजपा की जरूरत'

ललितपुर: मध्य प्रदेश शासन के केबिनेट मंत्री जयंत मलैया का स्टेशन पर भाजपाइयों द्वारा गर्मजोशी से स्वागत किया गया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भी पूर्ण बहुमत से भारतीय जनता पार्टी की सरकार लाने की आवश्यकता है। भाजपा ही किसान और गरीबों को विकास की मुख्य धारा से जोड़ सकती है। भाजपा ही बेरोजगारों के हाथों को काम देने में सक्षम है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को निर्देशित किया कि संगठित होकर व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 12:34 AM (IST)
        

लापरवाही पर नत्थीखेड़ा चौकी इचार्ज को फटकार

विजयपुरा (ललितपुर) : गुरूवार की रात अचानक पूराकलाँ थाने पहुचे पुलिस अधीक्षक को देख सब दंग रह गए। उन्होंने निरीक्षण में भारी खामियाँ पाई। मामले की विवेचना में लापरवाही पर चौकी इचार्ज नत्थीखेड़ा को जहाँ कड़ी फटकार लगाते हुए स्पष्टीकरण तलब किया, तो वहीं थाने में अस्त-व्यस्त अभिलेख देख कड़ी नाराजगी प्रकट की। उन्होंने पुलिस कर्मियों को सख्त हिदायत दी कि वह अपनी कार्यप्रणाली सुधार लें, नहीं तो उनके खिलाफ स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 12:33 AM (IST)
        

गेहूँ खरीद : 42 हजार मीट्रिक टन पूर्ण

ललितपुर ब्यूरो : सरकारी गेहूँ खरीद में लक्ष्य के नजदीक पहुँचने से सम्बन्धित अधिकारियों ने सन्तोष जाहिर किया है। जनपद ललितपुर के लिये 49 हजार मीट्रिक टन का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। अब तक 42 हजार मीट्रिक टन की गेहूँ खरीद हो चुकी है। डिप्टी आरएमओ संजय श्रीवास्तव ने बताया कि गेहूँ भण्डारण के लिये स्थान का अभाव है। जिलाधिकारी जुहैर बिन स़गीर ने जनपद से पाँच रैक गेहँू को अन्यत्र भण्डारित किये ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:20 AM (IST)
        

जर्जर पाइप लाइन के सहारे पेयजल आपूर्ति

ललितपुर ब्यूरो : शहर की पेयजल व्यवस्था जर्जर पाइप लाइन के सहारे संचालित हो रही है। इससे एक ओर जहाँ जगह-जगह लीकेज की समस्या बनी हुई है। वहीं पानी को प्रदूषित कर बीमारियों को आमंत्रण दे रहा है। यदि कहा जाए कि शहर को शुद्ध पेयजल आपूर्ति दूर की कौंड़ी साबित हो रहा है। पेयजल आपूर्ति कराने के लिए शहर में वर्षाे पहले पाइप लाइन का जाल बिछाया गया था। जिसमें जगह-जगह लीकेज होने के कारण प्रतिदिन हजारों लिटर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:19 AM (IST)
        

दो ने खाया जहर

ललितपुर : कोतवाली अन्तर्गत मोहल्ला रामनगर निवासी राहुल (19) पुत्र बद्रीप्रसाद ने मानसिक तनाव व पारिवारिक कलह के चलते विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया, जिससे उसकी हालत बिगड़ गयी। परिजनों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं अमित (25) पुत्र हीरालाल निवासी ग्राम अर्जुनखिरिया थाना नाराहट को विषाक्त पदार्थ खाने के चलते जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:19 AM (IST)
        

आग से झुलसे वृद्ध की मौत

ललितपुर : शहर के मोहल्ला चौबयाना निवासी रामदास (80) पुत्र स्व.जालम विश्वकर्मा मंगलवार की रात 2 बजे बिजली के चले जाने के कारण घर में बनी अटारी पर पहुँचा और लैम्प जलाने लगा। इसी दौरान उसके हाथ से लैम्प गिर गया और उसके कपड़ों में आग लग गयी, जिससे वह झुलस गया था। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया था, जहाँ पर उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी। घटना की जानकारी पुलिस को दे दी गयी। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:18 AM (IST)
        

बाइक्स भिड़न्त में दो घायल

ललितपुर : थाना जाखलौन निवासी राजीव साहू (25) पुत्र भागीरथ फेरी लगाकर किराने का सामान बेचता है। गुरूवार की सुबह वह अपनी बाइक हीरो होण्डा डीलक्स से कस्बा पाली किराने का सामान बेचने गया था। दोपहर 2 बजे जब वह वापस लौट रहा था, तभी ग्राम बंट के पास थाना मुंगावली के ग्राम सोनाखेरी निवासी अरविन्द (20) पुत्र चउआ की बाइक से उसकी आमने-सामने की भिड़न्त हो गयी। इससे दोनों बाइक से फिसलकर नीचे गिर पड़े और घायल हो ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:18 AM (IST)
        

ऩकली शराब ़फैक्ट्रि चलाने पर लगी गैंग्स्टर

ललितपुर ब्यूरो : कोतवाली अन्तर्गत ग्राम दैलवारा में नकली शराब की फैक्ट्रि के बहुचर्चित मामले में पुलिस ने 9 आरोपियों पर गैंग्स्टर की कार्यवाही की है। आबकारी निरीक्षक ने छापामारी कर सरगना को पड़ा था। इसके बाद जाँच कोतवाली पुलिस को दी गयी थी, जिसमें पुलिस ने इस कारोबार से जुड़े 8 और व्यक्तियों को गिरफ्तार किया था। उल्लेखनीय है कि 22 फरवरी 2015 को आबकारी निरीक्षक वीके सिंह ने मुखबिर की सूचना पर कोतवा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:18 AM (IST)
        

निर्वाचन आयोग के निर्देशों का हो पालन

ललितपुर ब्यूरो : जिला मैजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी जुहैर बिन सगीर की अध्यक्षता में 28 मई को कलेक्टरेट सभागार में पंचायत मतदाता सूची के वृहद पुनरीक्षण के संबंध में बैठक आयोजित की गई। इस दौरान उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देशों का कड़ाई से पालन करे। मतदान स्थलों का भौतिक सत्यापन कर रास्तों की स्थिति से भी अवगत कराया जाये। उन्होंने उप जिलाधिकारी/सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:17 AM (IST)
        

शस्त्र लाइसेंसों का राष्ट्रीय डाटाबेस तैयार

ललितपुर ब्यूरो : शस्त्र लाइसेन्सों का राष्ट्रीय स्तर पर डाटाबेस तैयार किया जा रहा है, जिसके लिए एक सॉफ्टवेयर तैयार किया गया है। जिसमें शस्त्र लाइसेंस की सारी सूचनायें दर्ज होंगी। इस सॉफ्टवेयर की खासियत यह होगी कि किस व्यक्ति के पास कितने शस्त्र हैं या उसके परिवार में कितने असलहा हैं- यह सभी जानकारी प्रशासन को एक क्लिक में प्राप्त हो जायेंगी। इसके तहत जिला मैजिस्ट्रेट ने समस्त थानाध्यक्षों से उनके ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:17 AM (IST)
        
(News from Lalitpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें