1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

ललितपुर

21 गौवंश से भरा मिनी ट्रक पकड़ा

ललितपुर ब्यूरो :जनपद मे बड़े पैमाने पर धड़ल्ले से गौवंश की तस्करी हो रही है। इस कारोबार से जुड़े लोग गौवंश को क्रूरता पूर्वक तरीके से वाहनों में लादकर उन्हें गैर जनपद भेज रहे है। सोमवार की सुबह मड़ावरा पुलिस ने गौवंश तस्करी का भण्डाफोड़ कर मिनी ट्रक में कू्ररता पूर्वक भरे 21 गौवंश को पकड़ लिया। इस कार्यवाही में पुलिस ने एक तस्कर को मौके पर ही दबोच लिया, जबकि उसके दो साथी ट्रक से कूदकर भागने में सफल रहे।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 02:16 AM (IST)
        

तंत्र-मंत्र का झाँसा देकर हड़प लिये 20 हजार

ललितपुर ब्यूरो :थाना जखौरा अन्तर्गत ग्राम माड़री में तंत्र-मंत्र से इलाज का झाँसा देकर एक ताँत्रिक ने अपने साथी के साथ मिलकर 20 हजार रुपये हड़प लिये, और फरार हो गये। खुद को ठगे जाने का अहसास होने पर पीडि़त ने ताँत्रिक व साथी की काफी खोजबीन की, लेकिन कहीं पता नहीं चला। पुलिस ने मामला दर्ज कर पड़ताल शुरूकर दी। गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों से जिले मे सक्रिय शातिर बदमाश भोले भाले ग्रामीणों की गरीबी व अशि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 02:16 AM (IST)
        

जमीन के विवाद में पीटा और धमकाया

ललितपुर ब्यूरो : कोतवाली अन्तर्गत शहर के मोहल्ला राजघाट रोड हरदीला में जमीनी विवाद के चलते आधा दर्जन हमलावरों ने एक दलित की लातघूंसों से पिटाई कर दी। साथ ही जातिसूचक शब्दों से अपमानित कर जान से मारने को भी धमकाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी। कोतवाली अन्तर्गत सिविल लाइन चाँदमारी निवासी नरेन्द्र कुमार पुत्र मनोहरलाल कोरी ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसकी जमीन राजघाट रोड स्थित मोहल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 02:15 AM (IST)
        

फरार हमलावरों को नहीं पकड़ रही बानपुर पुलिस

ललितपुर ब्यूरो : थाना बानपुर अन्तर्गत ग्राम कैलगुवाँ में एक ग्रामीण की पिटाई कर अवैध रूप से रंगदारी माँगने की बहुचर्चित घटना में फरार चल रहे नामजद आरोपियों के अब तक न पकड़े जाने से नाराज पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक का दरवाजा खटखटाया है। पीड़ित ने बताया कि घटना को कई दिन बीत जाने के बावजूद भी अब तक आरोपी गिरफ्तार नहीं किये गये। थाना बानपुर अन्तर्गत ग्राम ककरेला निवासी राजेन्द्र कुमार पुत्र जगत सिंह यादव ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 02:15 AM (IST)
        

दो ट्रैक्टरों से बैटरि ले उड़े चोर

ललितपुर: कोतवाली अन्तर्गत शहर के मोहल्ला देवगढ़ रोड नेहरूनगर में बाड़े में रखे दो ट्रैक्टरों से अज्ञात चोर बैटरि चुरा फरार हो गये। घटना की सूचना पुलिस को दे दी गयी। मोहल्ला देवगढ़ रोड नेहरूनगर निवासी बृजेन्द्र सिंह पुत्र कुंजन सिंह ने कोतवाली पुलिस को दिये प्रार्थनापत्र में बताया कि उसके बाड़े में दो महेन्द्रा ट्रैक्टर रखे रहते है। रविवार की रात अज्ञात चोरों ने ट्रैक्टर के बैटरि बॉक्स का ताला तोड़कर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 02:14 AM (IST)
        

हम जनता के सेवक है, मालिक नहीं : हाकिम

तालबेहट(ललितपुर) : जनता अपने अधिकारों को पहचाने, जनता की कीमत अनमोल है। पुलिस से सम्बन्धित किसी भी समस्या के लिये थाने आकर सीधे सम्पर्क करे। हम जनता के सेवक है। मालिक नहीं। उक्त विचार बनगुवाकलाँ में आयोजित बैठक के दौरान कोतवाल ने व्यक्त किये। उन्होंने ग्रामीणों को जागरूक करते हुये कहा कि पुलिस उनकी सहायता के लिये सदैव तत्पर है। शुक्रवार को प्रभारी निरीक्षक हाकिम सिंह भारी पुलिस बल के साथ ग्राम ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:50 AM (IST)
        

लक्ष्य भी श्रेष्ठ बनाएं : चित्ररेखा

ललितपुर ब्यूरो : ब्रह्मकुमारी चित्ररेखा ने कहा कि अशुद्धि ही विकार रूपी प्रेतात्माओं का आह्वान करती है। इसलिए संकल्प से भी हमें शुद्ध बनना चाहिए। वह बृहस्पतिवार को नये वरदानी भवन के उद्घाटन कार्यक्रम को सम्बोधित कर रही थीं। नये भवन का बड़ी दीदी ब्रह्मकुमारी चित्ररेखा माया दीदी ने संयुक्त रूप से उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि मानव आत्मा के पास सबसे बड़ी संकल्प की शक्ति है। इससे बड़ा खजाना कोई नहीं। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:49 AM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में चार घायल

तालबेहट(ललितपुर) : शुक्रवार को दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में चार युवक घायल हो गये। सभी घायलों को राहगीरों की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया। जहाँ चिकित्सकों ने उनका उपचार किया। उपचार के दौरान एक की हालत गम्भीर होने पर उसे झाँसी रिफर कर दिया गया। कोतवाली अन्तर्गत ग्राम भुचेरा निवासी राजुल पुत्र कमलेश (11) किसी कार्य से तालबेहट आ रहा था। रास्ते में वह वाहन दुर्घटना का शिकार हो गया। जिसस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:48 AM (IST)
        

सूखे की गवाही दे रहे जिले के खाली बाँध

ललितपुर ब्यूरो: जिले के खाली बाँध सूखे की गवाही दे रहे है। कम बारिश का असर जिले के बाँधों पर साफ दिखाई दे रहा है। शहजाद बाँध को छोड़कर अन्य चार बाँध आधे से कम भरे है। जबकि पिछले वर्ष हुई अत्याधिक बारिश के कारण हजारों क्यूसेक पानी छोड़ना पड़ गया था। हालत यह है कि गोविन्द सागर बाँध में 37 फीसद पानी है, जबकि सजनम बाँध में इससे भी कम 32 फीसदी पानी है। वहीं शहजाद बाँध में सबसे ज्यादा 60 फीसद पानी है। रो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:47 AM (IST)
        

पोस्टमार्टम में नहीं हुआ मौत के कारणों का खुलासा

ललितपुर ब्यूरो : थाना जाखलौन अन्तर्गत ग्राम दावनी में बाहर से बन्द कमरे के अन्दर संदिग्ध परिस्थितियों में फाँसी पर लटके मिले रमेश पाल की मौत की गुत्थी सुलझने के बजाय और अधिक उलझ गयी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के कारणों का खुलासा न होने से इतना तो तय हो गया कि उसकी मौत फाँसी से नहीं हुई। फिलहाल चिकित्सकों ने शव का बिसरा संरक्षित कर सुरक्षित रख लिया। बता दें कि ग्राम दावनी निवासी रमेश पाल (42) ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:46 AM (IST)
        

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की ब्लॉक कार्यकारिणी गठित

तालबेहट(ललितपुर) : राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ इकाई की बैठक वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष वीरेन्द्र कुमार रजक की अध्यक्षता में पीर बाबा मन्दिर प्रागण में सम्पन्न हुई, जिसमें सर्वसहमति से तालबेहट इकाई संघ की कार्यकारिणी का गठन किया गया। इस दौरान ब्लॉक कार्यकारिणी में बृजेश रजक, भुवनेन्द्र यादव व अमित चतुर्वेदी को उपाध्यक्ष, मंजूलता तिवारी व मिथलेश वर्मा को मंत्री, अजय पुरोहित, शैलेन्द्र गुप्ता, विनोद वर्मा को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:45 AM (IST)
        

हॉकी प्रतियोगित आज

ललितपुर: स्व.मेजर ध्यानचन्द का जन्मोत्सव खेल दिवस के रूप में मनाया जायेगा। जानकारी देते हुये उप क्रीड़ा अधिकारी रामचन्द्र ने बताया कि इस अवसर पर 14 वर्षीय बालकों की जनपद स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में आज 29 अगस्त को प्रात: 10 बजे से आयोजित किया जायेगा। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:44 AM (IST)
        

बिना नम्बर वाले ट्रैक्टरों का राज

ललितपुर ब्यूरो : शहर में बड़ी संख्या में ऐसे ट्रैक्टर-ट्रालियाँ चल रहे है, जिन पर कोई नम्बर नहीं होता। ऐसे वाहनों को व्यवसायिक कार्य में लगे देखा जा सकता है। क्या आपने सोचा है कि इन ट्रैक्टर-ट्रालियों पर नम्बर क्यों नहीं अंकित किए जाते। इसके पीछे राज है। बिल्डिग मटीरियल ढोने के काम में ऐसे अधिकाँश ट्रैक्टर-ट्रालियाँ लगी देखी जा सकती है। दरअसल लोगों को मूर्ख बनाकर अपना उल्लू सीधा करने के लिए यह सब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:43 AM (IST)
        

ट्रक चालक पर मुकदमा

ललितपुर : थाना नाराहट अन्तर्गत ग्राम इमलियाकलाँ निवासी बाबूलाल पुत्र धनू सहरिया ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसका चाचा रम्पा उर्फ रामप्रसाद पुत्र दिम्मत सहरिया 27 अगस्त की दोपहर 3 बजे थाना नाराहट अन्तर्गत ग्राम गौना स्थित टावर के पास हाइवे से होकर पैदल जा रहा था। इसी बीच अज्ञात ट्रक ने चाचा को टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। पुलिस ने ट्रक के अज्ञात चालक के खिलाफ धारा 279, 304ए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:42 AM (IST)
        

ठेकेदारों ने आरईएस दफ्तर में काटा हगामा

ललितपुर ब्यूरो : ग्रामीण अभियंत्रण विभाग में शुक्रवार को विभागीय ठेकेदारों ने जमकर हगामा काटा। उन्होंने विभागीय अफसरों पर तकनीकी बिड में अनियमितता बरतने व मिलीभगत के गम्भीर आरोप लगाये है। आरोप है कि चहेते ठेकेदारों को लाभान्वित करने के लिये नियमों की जमकर अनदेखी कर दी। एक ही ठेकेदार के 9 टेण्डर पास कराने पर भी ठेकेदारों ने आपत्ति जताई। उन्होंने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर निविदायें निरस्त करने क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:42 AM (IST)
        

भाई-बहन के प्यार का पर्व आज

ललितपुर ब्यूरो प्यार, स्नेह एवं भाई बहन के रिश्ते की डोर को मजबूत करने का पर्व रक्षाबंधन आज पूरे जनपद में श्रद्धा के मनाया जाएगा। इसको लेकर भाई-बहनों में जबरदस्त उत्साह का माहौल है। बहनें अपने भाई की कलाई पर स्नेह की डोर बाँध के लिए विभिन्न प्रकार की राखियाँ खरीदने में मशगूल है। साथ ही इसे लेकर तरह-तरह के कार्यक्रम भी बना रही है। एक तरफ जहाँ तमाम बहनों में अपने भाई की कलाई पर प्रेम की डोर बाँधने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:41 AM (IST)
        

रजक समाज की कार्यकारिणी घोषित

तालबेहट(ललितपुर) : नगर में रजक श्रीवास समाज की बैठक सम्पन्न हुई, जिसमें सर्वसहमति से समाज की नगर कार्यकारिणी का गठन किया गया। इसमें रघुवरदयाल को संरक्षक, उमेश श्रीवास को नगर प्रभारी, मुकेश को नगर अध्यक्ष, रामेश्वर उर्फ सोनू को वरिष्ठ उपाध्यक्ष, लक्ष्मन को महामंत्री, रघुनन्दन को कोषाध्यक्ष, रामसेवक को संगठन मंत्री, विजय श्रीवास को मीडिया प्रभारी, रूपेश श्रीवास को सहमीडिया प्रभारी, चुन्नीलाल, भगवत, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:39 AM (IST)
        

कीड़ों के आतंक ने उड़ायी बाँसी पुलिस की नींद

ललितपुर ब्यूरो : बर्दी की हनक व डण्डे की धमक से अपराधियों को सीधा कर देने वाली बाँसी पुलिस इन दिनों नीले कीड़ों के आतंक के आगे नतमस्तक है। स्थिति यह है कि चौकी परिसर में लगे डेढ़ दर्जन महुए के पेड़ के तनों से निकलकर बर्दी व अन्य कपड़ों में घुस जाने वाले ये कीड़े इतने विषैले है कि इनके काटने से पुलिसकर्मियों को खुजली व अन्य संक्रमण की बीमारियाँ हो गयी है। जिससे निजात पाने के लिए सारे जतन व्यर्थ साब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:39 AM (IST)
        

खाद्य विभाग की कार्यवाही से

महरौनी (ललितपुरे): रक्षाबँधन के त्योहार को देखते हुए जिलाधिकारी के निर्देश पर खाद्य अधिकारी जावेद अख्तर ने नगर में मिठाईयों की दुकान पर जाकर लड्डुओं के नमूने भरे। जैसे ही खाद्य विभाग की टीम नगर में पहुची तो यह खबर नगर के दुकानदारों में आग की तरह फैल गयी और देखते ही देखते नगर की अधिकाश दुकानें बंद हो गयीं। वह और कहीं कार्यवाही कर पाते इससे पहले ही दुकानदार अपनी अपनी दुकानें बंद करके बाहर खड़े हो गय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:38 AM (IST)
        

टावर पर चढ़े विक्षिप्त ने पुलिस-प्रशासन को खूब छकाया

ललितपुर ब्यूरो : गुरूवार की रात विद्युत टावर पर चढ़े एक विक्षिप्त ने पुलिस व प्रशासनिक अफसरों को खूब छकाया। रिश्तेदारी में आया विक्षिप्त कोतवाली अन्तर्गत ग्राम अनौरा व भौंरदा के बीच 11 हजार वोल्टेज के टावर पर चढ़ गया। उसे उतारने के लिए पुलिस व प्रशासनिक अफसरों को देर रात 2 बजे तक कड़ी मशक्कत करना पड़ी। तब कहीं वह नीचे उतरा। बाद में उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाँदा के बबेरु ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:37 AM (IST)
        
(News from Lalitpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें