1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

ललितपुर

फाँसी लगाकर युवक ने की आत्महत्या

कारण जानने पड़ताल में जुटी पुलिस ललितपुर ब्यूरो : कोतवाली अन्तर्गत ग्राम खड़ोबरा में एक युवक ने फाँसी के फन्दे पर झूल अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। घटना देख परिजनों में कोहराम मच गया। युवक ने यह आत्मघाती कदम क्यों उठाया? यह जाँच का विषय बना हुआ है। फिलहाल पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। ग्राम खड़ोबरा निवासी भार¨सह पाल (22) पुत्र दौलत सिंह ललितपुर स्थित मण्डी में लोडिग टैक्स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 12:54 AM (IST)
        

10वीं की 6000 कॉपियों का मूल्यांकन बाकी

ललितपुर ब्यूरो : हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्याँकन राजकीय इण्टर कॉलेज में 11 अपै्रल शुक्रवार से किया जा रहा है। मूल्याँकन कार्य 17 अपै्रल तक पूर्ण करना था, लेकिन ऐसा हो नहीं सका। तमाम कोशिशों के बावजूद भी 10वीं की 6000 कॉपियाँ चैक होने से रह गई, जबकि इण्टरमीडिएट की लगभग सभी कॉपियाँ जाँच ली गई। गौरतलब है कि माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट बो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 12:54 AM (IST)
        

फसल बर्बादी से मृत किसानों की

ललितपुर ब्यूरो : जनपद में फसल बर्बादी से किसानों के परिवार की चिन्ता का जिम्मा उमा भारती ने ले लिया है। उनकी बेटी की शादी से लेकर उनके लड़कों को रोजगार की व्यवस्था भी की जा जायेगी। प्रधानमंत्री ने पहली बार सबसे बड़ी राहत की घोषणा की है। कृषि क्षेत्र में भी वही बर्ताव किया जायेगा, जो किसी उद्योग के साथ होता है। सभी किसानों को फसल बीमा का सही लाभ दिलवाया जायेगा। गाँव में पानी की आवश्यकता पर पंचायतो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 12:53 AM (IST)
        

दैवीय आपदा : प्रभावित किसानों को 57 लाख की मदद

ललितपुर ब्यूरो : बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि की मार झेल रहे किसानों के आँसू पौंछने के लिये पूरा प्रशासनिक अमला जुटा हुआ है। उप जिलाधिकारी सदर पूनम निगम ने शुक्रवार को ग्राम रजवारा और बरखिरिया पहुचकर पीड़ित किसानों से चर्चा की और उन्हे 57 लाख रुपये की राहत राशि के चैक सौंपे। उन्होंने आश्वस्त किया कि प्रभावित किसानों की हरसंभव मदद की जायेगी। गौरतलब है कि जनपद में ओलावृष्टि और अतिवृष्टि से फसलों की ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 12:53 AM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में चार घायल

ललितपुर ब्यूरो : अलग-अलग थाना क्षेत्रों में घटी घटना में चार लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए। उन्हे उपचार हेतु परिजनों द्वारा अस्पताल लाया गया। जहाँ एक की हालत गम्भीर होने पर उसे झाँसी रिफर कर दिया गया। कोतवाली अन्तर्गत शहर के मोहल्ला नेहरूनगर निवासी हबीब खान (65) पुत्र हलके खान सुबह 8.30 बजे घर से निकलकर स्टेशन की ओर जा रहा था। तभी एक अज्ञात वाहन ने उसे पीछे से टक्कर मार दी। जिससे वह गिरकर गम्भी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 12:53 AM (IST)
        

किसान दुर्घटना बीमा का चेक सौंपा

ललितपुर : तहसीलदार सदर ने कृषक दुर्घटना बीमा का चेक मृतक के परिजनों को सौंपा। बता दें विगत माह कृषक नत्थू पुत्र दरयाव का निधन हो गया था। किसान की मौत की खबर को जिला प्रशासन ने संज्ञान लिया। जिलाधिकारी जुहैर बिन सगीर ने तत्काल शासन की मंशा के अनुरूप कार्यवाही करते हुये मृतक के परिजनों को आर्थिक मदद दिये जाने के निर्देश दिये। डीएम के निर्देश मिलते ही तहसीलदार सदर बी.डी.गुप्ता ने तमाम औपचारिकताये... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 12:52 AM (IST)
        

4 प्रधानों से होगी 6.88 लाख की वसूली

ललितपुर ब्यूरो : परिषदीय प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में संचालित मध्याह्न भोजन योजना का खाद्यान्न प्रधान डकार गये। जिलाधिकारी के निर्देश पर ऐसे प्रधानों को चिह्नित करते हुये 4 प्रधानों से 6 लाख 88 हजार रुपये की वसूली की जाना है। इस बाबत बीएसए ने डीपीआरओ को पत्र लिखकर प्रधानों से 16 दिन के भीतर खाद्यान्न के मूल्य की रिकवरी करने को कहा है। जनपद में संचालित परिषदीय प्राथमिक और उच्च प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 12:52 AM (IST)
        

तमंचाधारी दबोचा

ललितपुर : जाखलौन पुलिस ने चेकिंग के दौरान नयागाँव रोड से एक युवक को 12 बोर के तमंचा सहित पकड़ा है। पुलिस ने उसके खिलाफ आ‌र्म्स ऐक्ट के तहत कार्यवाही की है। पकड़े गए आरोपी का नाम राजेश पुत्र मलखान सिंह ठाकुर निवासी नुनावली बताया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 12:49 AM (IST)
        

आजम खाँ का पुतला फूँका

ललितपुर: भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के मंत्री आजम खाँ का पुतला फूँक कर जोरदार नारेबाजी की। कार्यकर्ता घण्टाघर पर एकत्रित हुये। उनकी माँग है कि आजम खाँ को बर्खास्त किया जाये। आरोप है कि रामपुर जिले में बाल्मीकि समाज के लोगों को धर्म परिवर्तन हेतु बाध्य किया जा रहा है। उनके घरों को गिराये जाने का फरमान जारी किया है। इस दौरान अभिषेक सविता, मज्जाू सोनी, गौरव चौधरी, आकाश गुप्ता, धर्मेन्द्र, अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 01:41 AM (IST)
        

बदमाशों की फायरिंग में सीओ, दो सिपाही घायल

ललितपुर ब्यूरो : थाना बार अन्तर्गत ग्राम संसुआ में बुधवार की दोपहर एक खेत में पुलिस व बदमाशों के बीच जमकर फायरिग हुयी। इस दौरान पकड़े गये एक बदमाश को छुड़ाने के लिये साथी बदमाशों ने तमंचे से फायरिग कर पथराव किया। इस हमले में सीओ क्राइम व दो सिपाही घायल हो गये। बाद में पुलिस ने भाग रहे तीन बदमाशों को दबोच लिया। इस घटना में पुलिस की गोली से एक बदमाश घायल हो गया। एसपी व एएसपी ने घटनास्थल का मुआयना कर स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 01:40 AM (IST)
        

फोटो - 12 मुश्किल घड़ी में किसानों के साथ है जिला प्रशासन : डीएम

ललितपुर ब्यूरो : इस दैवीय आपदा के समय जिला प्रशासन किसानों के साथ है यह बात जिलाधिकारी ने किसान दिवस पर आयोजित गोष्ठी के दौरान किसानों को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि शासन से अभी तक 15 करोड़ की धनराशि प्राप्त हो चुकी है। जनपद को पूर्ण आपदा ग्रस्त घोषित करते हुए शासन से 3 अरब 55 करोड़ रुपये की माँग की गयी है। किसान दिवस पर आयोजित गोष्ठी के दौरान अतिवृष्टि व ओलावृष्टि से नष्ट हुयी फसलों का ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 01:39 AM (IST)
        

ो टो - 1 हाइटेशन तार गिरने से किसान की मौत

ललितपुर ब्यूरो : किसानों पर प्राकृतिक आपदाओं के साथ-साथ हादसे भी अपना कहर बरपा रहे है। बुधवार की दोपहर ग्राम गोराकलाँ में खलिहान से घर जाते वक्त 11 हजार वोल्टेज की हाईटेशन विद्युत लाइन टूटकर गिरने से एक किसान की मौत हो गयी। पुलिस मौके पर पहुँच गयी थी। थाना मड़ावरा अन्तर्गत ग्राम गोराकलाँ निवासी जगदीश (30) पुत्र लाल सिंह खेती किसानी कर अपने परिवार का भरण पोषण करता था। परिजनों के अनुसार बुधवार की स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 01:38 AM (IST)
        

फोटो- 6 आरटीजीएस से करें किसानों को भुगतान

ललितपुर ब्यूरो : गेहूँ क्रय केन्द्रों पर किसानों को खरीद का वाजिब मूल्य दिलाने के मकसद से प्रशासनिक अधिकारी की भागदौड़ तेज हो गयी है। जिलाधिकारी से लेकर उप जिलाधिकारी द्वारा क्रय केन्द्रों का निरीक्षण किया जा रहा है। इसी क्रम में जिलाधिकारी जुहैर बिन स़गीर ने गेहूँ क्रय केन्द्र रोंड़ा व मण्डी का औचक निरीक्षण कर किसानों को आरटीजीएस से भुगतान करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि क्रय केन्द्रों पर कि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 01:47 AM (IST)
        

मंगला एक्सप्रेस से टकराकर अधेड़ के चींथड़े उड़े

पटरी पर शौच क्रिया के दौरान घटी घटना ललितपुर ब्यूरो : सोमवार की सुबह रेलवे स्टेशन के प्लैटफॉर्म 3 पर पुराने पुल के पास अंधी रफ्तार से भाग रही मंगला एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आकर एक अधेड़ के चीथड़े उड़ गये। मृतक पटरियों पर शौच क्रिया से निवृत्त हो रहा था। सुबह-सुबह घटी इस घटना से हड़कम्प मच गया। जीआरपी ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जालौन जनपद के एट थाना अन्तर्गत ग्राम जमरोहीकलाँ निवासी हरी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

धरे गये युवती की अस्मत के लुटेरे

जेल भेजे गये गैंगरेप के दोनों आरोपी ललितपुर ब्यूरो : कस्बा जखौरा में अटारी में सो रही युवती से गैंगरेप करने वाले दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बाद में उन्हे पूछताछ कर जेल भेज दिया गया। रविवार की देर शाम पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने भी घटनास्थल का मुआयना कर पीड़िता से जानकारी ली थी। बता दें कि 11 अप्रैल की देर रात कस्बा जखौरा निवासी एक युवती अपने घर की अटारी में सो रही थी। इसी ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

प्रोजेक्ट आइना में निपटे 10 मामले

बालाबेहट (ललितपुर): कस्बे के थाने पर आज प्रोजक्ट आइना दिवस मनाया गया। थानाध्यक्ष बच्चूलाल चौधरी ने बताया कि ग्रामीणों की समस्याओं का हल करने के लिए सरकार ने आइना दिवस शुरू किया है। यह माह के दूसरे रविवार को होता है। इस दौरान पिछली 10 शिकायतों का निस्तारण किया गया। व्यापक प्रचार हो जाने से ग्रामीण इसका भरपूर लाभ ले रहे है। इस मौके पर ग्रामीणों में सनमान सिंह तोमर, माखनसिंह यादव, घनश्याम लोधी, बली ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 12:36 AM (IST)
        

वाहन चेकिंग से मचा हड़कम्प

3 वाहन सीज, 11 वॉट्सएप चालान 500 वसूला शमन शुल्क, 2 के चालान तालबेहट(ललितपुर) : सोमवार को प्रभारी निरीक्षक शशिकात दीक्षित के नेतृत्व में कोतवाली पुलिस ने वाहन चेकिंग अभियान चलाया, जिससे वाहन चालकों में हड़कम्प मच गया। इस दौरान पुलिस ने किसी की एक नहीं सुनी। वाहन चालक रास्ता बदलकर भागते दिखाई दिये। इस दौरान पुलिस ने 11 वाहनों के वॉट्सएप चालान किये। जबकि प्रपत्र न दिखा पाने पर तीन वाहनों को सीज कर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 12:34 AM (IST)
        

पत्थरों से मार डाला राष्ट्रीय पक्षी

दो दिन बाद लगी वन विभाग को सूचना आरोपी के खिलाफ अभियोग दर्ज, पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इतजार ललितपुर ब्यूरो : जनपद मुख्यालय से सटे ग्रामीण इलाके में राष्ट्रीय पक्षी मोर को मारने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। वन विभाग ने आरोपी के खिलाफ वाइल्ड लाइफ की धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर जाँच प्रारम्भ कर दी है। प्रथमदृष्टया यह मामला संदिग्ध नजर आ रहा है। हालाकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही कोई निर्ण... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 12:34 AM (IST)
        

लेन-देन के विवाद में भिड़े

ललितपुर: कोतवाली अन्तर्गत शहर के मोहल्ला घुसयाना में रुपयों के लेन-देन को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गयी। पुलिस ने चिकित्सकीय परीक्षण कराया। मोहल्ला घुसयाना निवासी शकील पुत्र जलील अहमद सोमवार की सुबह अपने घर पर था। इसी बीच अचानक मोहल्ला गोविन्द नगर निवासी जाकिर पुत्र मोहम्मद आया और पिता से गालीगलौज करने लगा। उसने जब रोका तो, जाकिर ने उसकी पिटाई कर दी और दाँत से काट लिया। उधर, दूसरे पक्ष के जाकि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 12:33 AM (IST)
        

विषाक्त केक खाने से आधा दर्जन अचेत

ललितपुर: कोतवाली अन्तर्गत शहर के मोहल्ला लेंडि़यापुरा में विषाक्त बर्थ-डे केक खाने से शनिवार की देर रात चार बच्चों समेत आधा दर्जन लोगों की उल्टी-दस्त से हालत बिगड़ गयी। अचेत अवस्था में उन्हे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। मोहल्ला लेंड़ियापुरा निवासी कल्लू के पुत्र आशीष (11) का शनिवार को जन्मदिन था। इसके लिए रेलवे स्टेशन क्षेत्र की एक होटल से बर्थ-डे केक मँगाया गया था। रात्रि 9.30 ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Apr 2015 01:54 AM (IST)
        
(News from Lalitpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें