ललितपुर

  • एक-एक कर आधा दर्जन छात्राओं को कमरे में ले जाकर शिक्षक ने की छेड़छाड़

            
    Eve teasing by teacherUpdated on: Thu, 04 Feb 2016 10:36 AM (IST)

    लखनऊ। महोबा में गुरु शिष्य के रिश्तों को दागदार कर विद्यालय के शिक्षक ने एक नहीं आधा दर्जन छात्राओं के साथ अश्लील हरकतें और छेड़छाड़ की। अभिभावकों की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। बेसिक शिक्षा अधिकारी रामेश्वर प्रसाद पाल ने बताया कि आरोपी शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है और आरोप सही पाए गए तो बर्खास्तगी की कार्रवाई की जाएगी। आरोपी शिक्षक की तलाश में पुलिस जुटी हुई है। चरख... और पढ़ें »

  • शहजाद नदी से निकला मगरमच्छ बस्ती में घुसा, हड़कम्प

            
    Updated on: Sat, 23 Jan 2016 12:32 AM (IST)

    धौर्रा (ललितपुर): जाखलौन थाना क्षेत्र के ग्राम मादौन में गाँव के पीछे से निकली शहजाद नदी से बाहर आया एक मगरमच्छ गाँव की बस्ती में घुस गया, जिससे हड़कम्प मच गया। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद विशालकाय मगरमच्छ को किसी प्रकार पकड़ लिया और रणछोर धाम जाकर बेतवा में छोड़ दिया। यह देखने के लिए मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ एकत्रित हो गयी थी। यह लोगों में कौतूहल का विषय भी रहा। गौरतलब है कि ग्राम मादौन के ... और पढ़ें »

  • खुले रहे विद्यालय, ठिठुरते हुये स्कूल पहुँचे नौनिहाल

            
    Updated on: Sat, 23 Jan 2016 12:32 AM (IST)

    ललितपुर ब्यूरो : कड़कड़ाती ठण्ड और जबरदस्त शीतलहर से बच्चों को बचाने के लिय जिलाधिकारी ने 23 जनवरी तक कक्षा 1 से 8वीं तक के बच्चों का अवकाश घोषित किया है। डीएम के आदेश का अधिकाँश विद्यालयों ने तो पालन किया जबकि कुछेक विद्यालयों के प्रबंधकों ने जिलाधिकारी के आदेश को मानने से इकार कर दिया। शुक्रवार 22 जनवरी को कुछ विद्यालयों में बच्चों की कक्षायें संचालित की गई, जबकि कुछ विद्यालयों में बच्चे तो पहुच... और पढ़ें »

  • हजारिया महादेव मन्दिर पर गोट प्रतियोगिता सम्पन्न

            
    Updated on: Sat, 23 Jan 2016 12:31 AM (IST)

    तालबेहट(ललितपुर) : शुक्रवार को हजारिया महादेव मन्दिर पर ग्राम पंचायत खाँदी द्वारा आयोजित मकर संक्रान्ति मेले के दौरान गोट प्रतियोगिता सम्पन्न हुई, जिसमें जिले के अलावा अन्यत्र स्थानों के गोटियों ने प्रतियोगिता में भाग लिया। प्रतियोगिता के दौरान गोटियों ने अपनी-अपनी शानदार प्रस्तुति दी। जिसे दर्शकों ने खूब सराहा। प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को आयोजक म... और पढ़ें »

  • अपराधिक गतिविधियों को नहीं किया जायेगा बर्दाश्त : एसपी

            
    Updated on: Sat, 23 Jan 2016 12:31 AM (IST)

    महरौनी (ललितपुर): पुलिस अधीक्षक बालेन्दु भूषण सिह ने शुक्रवार को दोपहर कोतवाली महरौनी का निरीक्षण किया एवं अभिलेखों का अवलोकन किया। उन्होंने कोतवाली में जी.डी., आपराधिक रजिस्टर, गुण्डा एक्ट सहित सभी अभिलेखों का निरीक्षण किया तथा आवश्यक दिशा निर्देश कोतवाली प्रभारी को दिये। उन्होंने स्टाफ के उपस्थिति रजिस्टर को भी देखा। उन्होनें कोतवाली प्रभारी से कहा कि आपराधिक गतिविधियों पर कढाई से नियंत्रण किया... और पढ़ें »

  • आवास व शौचालय मिले अपूर्ण, होगी रिकव्हरी

            
    Updated on: Sat, 23 Jan 2016 12:30 AM (IST)

    ललितपुर ब्यूरो : जिलाधिकारी डॉ. रूपेश कुमार की अध्यक्षता में 22 जनवरी को विकासखण्ड तालबेहट के वर्ष 2014-15 में चयनित डॉ. राम मनोहर लोहिया समग्र ग्राम बघौरा के पूर्व माध्यमिक विद्यालय परिसर में चौपाल का आयोजन किया गया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों को सरकारी योजनाओं की जानकारी दी और उनका अधिक से अधिक लाभ लेने का आग्रह किया। उन्होंने सीसी रोड एवं इदिरा आवासों का निरीक्षण किया। आवास व शौचालय अपूर्ण म... और पढ़ें »

  • महिला झुलसी

            
    Updated on: Sat, 23 Jan 2016 12:30 AM (IST)

    ललितपुर: कोतवाली अंतर्गत ग्राम अनौरा निवासी बेटीबाई (30 वर्ष) पत्‍‌नी पप्पू गुरूवार सुबह अपने घर में खाना पकाते समय आग की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गई, उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।और पढ़ें »

  • 25 को विद्यालय आयें 10वीं व 12वीं की छात्रायें

            
    Updated on: Sat, 23 Jan 2016 12:29 AM (IST)

    ललितपुर : राजकीय बालिका इण्टर कॉलेज में अध्ययनरत कक्षा 10वीं व 12वीं की छात्रायें 25 जनवरी को सुबह 8.30 बजे विद्यालय में अनिवार्य रूप से उपस्थित होकर कक्षा अध्यापिकों से सम्पर्क करे। यह जानकारी प्रधानाचार्य पूनम मलिक ने दी। और पढ़ें »

  • भवन से नहीं शिक्षा से श्रेष्ठ बनता है विद्यालय

            
    Updated on: Sat, 23 Jan 2016 12:29 AM (IST)

    ललितपुर ब्यूरो : केन्द्रीय विद्यालय का हर वर्ष वार्षिक शैक्षणिक निरीक्षण कराया जाता है। सहायक आयुक्त केन्द्रीय विद्यालय संगठन आगरा के नेतृत्व में तीन सदस्यीय दल ने जेटीसी हॉस्टल स्थित केन्द्रीय विद्यालय का निरीक्षण किया। दल के सदस्यों ने बच्चों के शैक्षणिक ज्ञान को परखा। साथ ही पेयजल, शौचालय, फर्नीचर, प्रयोगशाला सहित अन्य व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। इस दौरान सहायक आयुक्त ने कहा कि भवन से नहीं ब... और पढ़ें »

  • अधेड़ मौत सन्देह के घेरे में

            
    Updated on: Sat, 23 Jan 2016 12:29 AM (IST)

    ललितपुर: थाना नाराहट अंतर्गत ग्राम तरावली में एक अधेड़ की संदिग्ध हालातों में मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने विपक्षी पर हत्या का संदेह व्यक्त किया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाकर जाच शुरू कर दी है। ग्राम तरावली निवासी कृपाल सिंह (50 वर्ष) पुत्र बालचंद गुरूवार शाम अपनी पुत्री को ससुराल छोड़ने के लिए गाव के एक व्यक्ति के ट्रैक्टर से मालथौन गया था, वहा पर पुत्री को बस में बैठाकर वह वापस ल... और पढ़ें »

  • अब फिर दौड़ेगा कमिश्रन्र का ड्रीम प्रोजेक्ट

            
    Updated on: Sat, 23 Jan 2016 12:28 AM (IST)

    ललितपुर ब्यूरो : मण्डलायुक्त का ड्रीम प्रोजेक्ट अब एक बार फिर दौड़ता नजर आयेगा। खण्ड शिक्षा अधिकारियों और सह-समन्वयकों को अब एक विद्यालय के 5 बच्चों की बजाय विद्यालय की प्रत्येक कक्षा के 5-5 बच्चों से प्रश्रन् पूछना होंगे। मण्डलायुक्त ने मण्डलीय समीक्षा बैठक में बेसिक शिक्षा अफसरों के पेंच कसते हुये कड़े निर्देश भी दिये। वहीं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने खण्ड शिक्षा अधिकारियों और सह-समन्वयकों की ब... और पढ़ें »

  • पाइप की दुकान के ताले तोड़कर हजारों की चोरी

            
    Updated on: Sat, 16 Jan 2016 01:50 AM (IST)

    ललितपुर ब्यूरो: नगर में सक्रिय चोरों ने बीती रात कैलगुवा रोड स्थित पाइप की दुकान को दूसरी बार निशाना बनाया। शटर के ताले तोड़कर अंदर घुसकर चोर 30 हजार रुपये नकद चुरा ले गए। घटना की सूचना कोतवाली पुलिस को दे दी गई है। सिविल लाइस निवासी रोहित जैन पुत्र पवन का कहना है कि कैलगुवा रोड पर उसकी पाइप की दुकान स्थित है। 14 जनवरी की रात नौ बजे वह रोज की तरह दुकान बंद करके घर चला गया। शुक्रवार सुबह 10 बजे उ... और पढ़ें »

  • पेंशन लाभार्थियों को वितरित किये स्वीकृति पत्र

            
    Updated on: Sat, 16 Jan 2016 01:49 AM (IST)

    ललितपुर ब्यूरो : महिला एवं बाल विकास विभाग (महिला कल्याण), प्रोबेशन कार्यालय एवं विकलाँग जन विकास विभाग द्वारा विकासखण्ड बार के ग्राम पारौन मे एक दिवसीय विशेष शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान पेंशन लाभार्थियो को स्वीकृत पत्र वितरित किये गये तो वहीं विधवा व विकलाँग लाभार्थियों के आवेदन पत्र भरवाये गये। इतना ही नहीं ग्रामीणों को विभिन्न अधिनियमों व योजनाओं की जानकारी दी। शिविर में उक्त विभागों ... और पढ़ें »

  • दान कर पुण्य कमाया, खिचड़ी का सहभोज

            
    Updated on: Sat, 16 Jan 2016 01:47 AM (IST)

    ललितपुर ब्यूरो : मकर संक्रान्ति का पर्व शुक्रवार को उत्साह के साथ मनाया गया। लोगों ने दान दक्षिणा के लिए बाजार से तिल से बने सामान की खरीदारी की। लोगों ने अपनी साम‌र्थ्य के अनुसार दान-दक्षिणा दी। जगह-जगह खिचड़ी भोग कार्यक्रम भी आयोजित हुए। मकर संक्रान्ति पर हजारों श्रद्धालुओं ने धार्मिक आस्था केन्द्र सीतापाठ, रणछोर मंदिर, राजघाट, बालावेहट एवं सीमावर्ती मध्यप्रदेश के कुण्डेश्वर मंदिर पहुँचकर भगवान... और पढ़ें »

  • फो टो-14

            
    Updated on: Sat, 16 Jan 2016 01:44 AM (IST)

    ललितपुर : पतंग महोत्सव में पतंग उड़ाते 'दैनिक जागरण' के संचालक। :: फोटो-15 ललितपुर : स्वच्छता संकल्प के साथ छाप लगाते मुख्य अतिथि व अन्य। :: फोटो-16 ललितपुर : समारोह को सम्बोधित करते मुख्य अतिथि। :: फोटो-17 ललितपुर : महोत्सव में पतंगबाजों को सम्मानित करते हुये। :: फोटो-18 ललितपुर : पतंगबाजी का आनंद उठाते जिलाधिकारी। :: फोटो-19 ललितपुर : स्वच्छता संकल्प बोर्ड पर हस्ताक्षर करते जि... और पढ़ें »

  • दूध, घी व बर्फी का नमूना भरा

            
    Updated on: Sat, 16 Jan 2016 01:42 AM (IST)

    ललितपुर ब्यूरो खाद्य पदार्थो में मिलावट की आशका के चलते खाद्य विभाग की टीम ने शुक्रवार को अलग-अलग स्थानों पर छापामार कार्यवाही की। इस दौरान दुकान में रखी सामग्रियों की बारीकी से जाँच की गई। जाँच के दौरान दूध, घी व बर्फी के नमूने भरे गये। दुकान संचालकों को साफ-सफाई रखने हेतु निर्देशित किया गया। जिलाधिकारी डॉ. रूपेश कुमार के निर्देश पर जनपद में व्यापक पैमाने पर छापामार कार्यवाही की जा रही है। त्... और पढ़ें »

  • छात्राओं को दिया जीवन कौशल विकास का प्रशिक्षण

            
    Updated on: Sat, 16 Jan 2016 01:42 AM (IST)

    ललितपुर : प्रदेश सरकार की योजनाओं के तहत लखनऊ में जीजीआईसी की शिक्षिकाओं सोनाली व प्रभा रैकवार को जीवन कौशल विकास मिशन का प्रशिक्षण दिया गया था। इसी क्रम में प्रशिक्षित छात्राओं ने जीजीआईसी में अध्ययनरत छात्राओं को जीवन कौशल विकास का प्रशिक्षण देकर सम्पूर्ण जानकारी प्रदान की गई। बताया गया कि सभी क्रियाकलाप भविष्य में काम आयेंगे। शिक्षिकाओं ने जीवन कौशल, विचारात्मक कौशल, सामाजिक कौशल, भावनात्मक कौश... और पढ़ें »

  • सराहनीय कार्याे के लिए याद रखे जायेंगे शहर कोतवाल

            
    Updated on: Sat, 09 Jan 2016 12:35 AM (IST)

    ललितपुर ब्यूरो : शहर की कानून व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त बनाये रखने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मंगला प्रसाद तिवारी का स्थानान्तरण झाँसी जनपद के लिए हो गया है। शुक्रवार की शाम कोतवाली प्राँगण में सीओ सिटि ओमकार सिंह व सपा नेता राजेश यादव की मौजूदगी में भव्य विदाई समारोह आयोजित किया गया। जिसमें उन्हे भावभीनी विदाई दी गयी। इस मौके पर वक्ताओं ने उनके कार्यकाल की सराहना क... और पढ़ें »

  • कामधेनु साबित हो रही फसल बीमा योजना

            
    Updated on: Sat, 09 Jan 2016 12:35 AM (IST)

    ललितपुर ब्यूरो: फसल बीमा योजना कम्पनियों को कामधेनु साबित हो रही है। किसानों की समस्याओं का कोई पुरसाहाल नहीं। लगातार आपदायें झेल रहे किसानों को भले ही राहत दिलाने के लिए शासन व प्रशासन स्तर पर कितने ही दावे किए जाएं, पर वास्तव में उनकी समस्याओं को लेकर गम्भीरता नजर नहीं आ रही। बैंक द्वारा फसल बीमा की राशि को लेकर परेशान किए जाने की शिकायत जिलाधिकारी से की गई है। किसानों की समस्याओं सम्बन्धी मामल... और पढ़ें »

  • बाइक दुर्घटना में हैल्पर घायल

            
    Updated on: Sat, 09 Jan 2016 12:34 AM (IST)

    ललितपुर: चिगलौआ पावर प्लाट की एक कंपनि में हैल्पर के रूप में कार्यरत बृजेश (27) निवासी ग्राम पुलवारा थाना बार बीती रात मोटरसाइकिल पर डयूटि से वापस लौटते समय गाइयाघाट के निकट एक अन्य मोटरसाइकिल की टक्कर से घायल हो गया, उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।और पढ़ें »

(News from Lalitpur, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें