Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

ललितपुर

पिक-अप ने मारी टक्कर, लकड़ी के खोखे ध्वस्त

तख्त व हाथ ठेला भी टूटा, पुलिस से की शिकायत तालबेहट(ललितपुर) : नगर के मोहल्ला चौबयाना मुख्य मार्ग स्थित घर के दरवाजे पर रखे लकड़ी के दो खोखों व तख्त तथा हाथ ठेला को अज्ञात पिक-अप ने टक्कर मार दी। जिससे लकड़ी के खोखे व अन्य सामान ध्वस्त हो गया। पीड़ित ने कोतवाली पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर कार्यवाही की गुहार लगाई है। मंगलवार को नगर निवासी रघुवरदयाल पुत्र भैयालाल साहू व रामरती पत्‍ि‌न स्व.जमुना प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:14 AM (IST)
        

नदी किनारे पहुँची नदीपुरा स्टैण्ड की टैक्सियां

शिकायत पर एसडीएम सदर ने किया निरीक्षण ललितपुर ब्यूरो : नदी किनारे मोहल्ला नदीपुरा में सागर रोड की ओर जाने वाले वाहनों का स्टैण्ड है। वहाँ से प्रतिदिन सैकड़ों यात्री अपने गन्तव्य की ओर टैक्सियों से प्रस्थान करते है। स्थाना भाव के कारण टैक्सियाँ सड़क के किनारे ही खड़ी रहती थीं। जब इस बात की माँग टैक्सि यूनियन ने उठायी कि उन्हे पार्किं ग के लिये नदी किनारे की खाली जगह पर खड़ा होने दिया जाये, तो उच्चाधि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:12 AM (IST)
        

बहला-फुसलाकर नाबालिग किशोरी का अपहरण

आधा दर्जन आरोपियों पर मुकदमा ललितपुर ब्यूरो : जनपद में नाबालिग किशोरियों व महिलाओं को बहला-फुसला कर भगा ले जाने के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है। इनमें स्कूली छात्राओं के मामले तो कुछ ज्यादा ही सामने आते जा रहे है। बीते तीन माह के भीतर तो इस तरह के मामले आये दिन सामने आ रहे है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसमें आधा दर्जन लोग बहला-फुसलाकर शहर के एक मोहल्ले से नाबालिग किशोरी को बहला-फुसलाकर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:11 AM (IST)
        

एबीआरसी चयन : बीएसए को सौंपी रिपोर्ट

दो सदस्यीय जाँच समिति की पड़ताल पूरी जबर सिंह गुट ने मण्डलायुक्त से की थी चयन में गड़बड़ी की शिकायत ललितपुर ब्यूरो : ब्लॉक संसाधन केन्द्र जखौरा पर तैनात एक सह-समन्वयक के चयन में गड़बड़ी की जाँच पूरी हो गई है। दो सदस्यीय जाँच समिति ने तमाम पहलुओं का बारीकी से अध्ययन करने के बाद रिपोर्ट जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को सौंप दी है। प्रथमिक शिक्षक संघ (जबर सिंह गुट) ने चयन में गड़बड़ी की शिकायत मण्डलायुक्त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:11 AM (IST)
        

मोबाइल से विडियो बना रहे युवक को दबोचा

ललितपुर: जिला महिला चिकित्सालय में एक स्थान पर खिड़की से चोरी छिपे महिलाओं का आपत्तिजनक विडियो बना रहे एक युवक को अस्पताल कर्मियों ने दबोच लिया। बाद में उसे पुलिस को सौंप दिया गया। मंगलवार की सुबह करीब 11 बजे एक युवक जिला महिला चिकित्सालय की रसोई की ओर जाने वाले हॉल की खिड़की से चोरी छिपे दूसरी ओर कपड़े बदल रही महिलाओं की अपने मोबाइल से विडियो बना रहा था। यह देख अस्पताल कर्मियों ने उसे दबोच लिया। बा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:11 AM (IST)
        

अस्थाई ड्यूटी : डीएम ने तलब किया ब्यौरा

अनियमित अटैचमेण्ट पर बढ़ सकती है मुश्किलें ललितपुर ब्यूरो : बंद विद्यालय खोलने के नाम पर शिक्षक-शिक्षिकाओं को ब्लॉक बदलने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। 'दैनिक जागरण' में खबर प्रकाशन के बाद जिलाधिकारी ने बेसिक शिक्षा अधिकारियों से अस्थाई ड्यूटी पर तैनात शिक्षक-शिक्षिकाओं का ब्यौरा तलब कर लिया है। नियम विरुद्ध अटैचमेंट पर लाभार्थियों के साथ ही अफसरों की मुश्किलें बढ़ सकती है। गौरतलब है कि जनपद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:11 AM (IST)
        

'डेगू' ने फिर दी दस्तक

नया मरीज मिला बीमारी से निपटने को तैयार नहीं जनपद ललितपुर ब्यूरो : जनपद का स्वास्थ्य महकमा तो मलेरिया से निपटने को भी पूरी तरह से तैयार नहीं था, पर अब तो जानलेवा डेगू ने भी दस्तक दे दी है। जिला चिकित्सालय में 4 दिन पूर्व भर्ती मरीज सचिन को जाँच के दौरान डेंगू होने की पुष्टि हुयी है। पूर्व में उसे मलेरिया की शिकायत बताकर भर्ती किया यगा था। मरीज के परिजन हायर सेण्टर पर इलाज कराने हेतु मरीज को ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:11 AM (IST)
        

मुख्य वाणिज्यिक प्रबंधक ने किया मालगोदाम का निरीक्षण

744 मीटर 'मालगोदाम साइडिग' की आरसीसी देखी सीसीएम निरीक्षण करने पहुँचीं टीकमगढ़, बिरारी व उदयपुरा स्टेशन ललितपुर ब्यूरो : मुख्य वाणिज्यिक प्रबंधक माल भाड़ा एवं विपणन इलाहाबाद द्वारा सोमवार को ललितपुर रेलवे स्टेशन की निर्माणाधीन मालगोदाम साइडिग के अलावा बिरारी, उदयपुरा व टीकमगढ़ रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। ललितपुर रेलवे स्टेशन के लिये देवगढ़ क्रॉसिंग के पास बनायी जा रही मालगोदाम गोदाम साइडिग ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:11 AM (IST)
        

खाद्य विभाग की टीम ने की छापामार कार्यवाही

दुकानों में लटके ताले टीम ने फिकवाये सड़े-गले फल-सब्जी महरौनी (ललितपुर): खाद्य पदार्थो में मिलावटखोरी पर अंकुश लगाने के लिये जिलाधिकारी के निर्देशन में चलाये जा रहे अभियान के तहत सोमवार को खाद्य विभाग की टीम ने महरौनी में उपजिलाधिकारी रमेशचन्द्र के नेतृत्व में छापामार कार्यवाही को अंजाम दिया। कार्यवाही के दौरान नगर में स्थित परचून की कई दुकानों से खाद्य तेल, मैदा समेत कई चीजों के सैम्पिल लिये गय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 01:26 AM (IST)
        

दुकान में रजिशन आग लगाने का आरोप

लाखों का सामान हुआ खाक महरौनी (ललितपुर): थाना कोतवाली महरौनी के लुहरयाना मुहल्ला निवासी मिथुन पुत्र राजाराम खटीक ने प्रभारी निरीक्षक को दिये प्रार्थना पत्र में उसकी दुकान में रजिशन आग लगाने का आरोप लगाते हुये कार्यवाही की माँग की है। उसने अपने प्रार्थना पत्र में बातया कि अपने परिवार के भरण पोषण के लिये वह मड़ावरा रोड पर राज होटल का संचालन कर रहा था। विगत दिवस वह रोज की तरह अपनी दुकान बन्द कर वहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 01:26 AM (IST)
        

'हाँ, मेरे साथ रेप हुआ'

पीड़िता ने न्यायालय व पुलिस को दिया बयान छात्रा से छेड़खानी कर अश्लील विडियो बनाने का मामला नामजद महरौनी विधायक के दोनों पुत्रों समेत सभी आरोपियों की मुश्किलें बढ़ी ललितपुर ब्यूरो : बहला-फुसला कर छात्रा का अपहरण कर नशीला पदार्थ पिलाकर उसका अश्लील विडियो बना लेने के बहुचर्चित मामले में पीड़िता ने अपने साथ रेप होने की बात बतायी है। पुलिस व न्यायालय को दिये बयान में पीड़िता ने इस तथ्य का खुलासा किया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 01:25 AM (IST)
        

नाबालिग से बलात्कार का आरोपी दबोचा

ललितपुर: कोतवाली अन्तर्गत शहर के मोहल्ला नेहरूनगर में 12 नवम्बर को घर में घुस कर नाबालिग किशोरी से बलात्कार के मामले में फरार चल रहे एक आरोपी को पुलिस ने देवगढ़ रेलवे क्रॉसिंग के पास से धर दबोचा। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। कोतवाली अन्तर्गत शहर के मोहल्ला नेहरूनगर में बारह नवम्बर को अपने घर में अकेली मौजूद नाबालिग किशोरी से रेप का मामला प्रकाश में आया था। इस मामले में 18 नवम्बर को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 01:11 AM (IST)
        

रजनी हत्याकाण्ड : हत्यारोपियों के करीब पहुँची पुलिस

मिले अहम सुराग, जल्द हो सकता है खुलासा ललितपुर ब्यूरो : थाना जाखलौन अन्तर्गत ग्राम बरदेही में 15 नवम्बर की रात रजनी राजा की हत्या कर शव गायब कर देने की बहुचर्चित घटना में पुलिस हत्यारोपियों के करीब पहुँच गयी है। सूत्रों की मानें, तो पुलिस के हाथ ऐसा अहम सुराग लगा है, जिसके आधार पर इस अंधे हत्याकाण्ड का जल्द खुलासा हो सकता है। बताते चलें कि थाना नाराहट अन्तर्गत ग्राम गौना निवासी शिशुपाल सिंह पुत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 01:11 AM (IST)
        

पहले पी शराब, फिर गटक लिया जहर

ललितपुर: मानसिक तनाव व पारिवारिक कलह लोगों के लिए जान लेवा साबित हो रहा है। यही वजह है कि लोग अब इस परेशानी से निपटने के लिए आत्मघाती कदम उठाने से भी पीछे नहीं हट रहे है। इसी सिलसिले में सोमवार की दोपहर कस्बा बिरधा में एक युवक ने पहले जमकर शराब पी, बाद में विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। कोतवाली अन्तर्गत कस्बा बिरधा निवासी महेश सिंह (35) पुत्र जसवन्त सिंह अपन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 01:11 AM (IST)
        

3 दरोगा समेत 67 पुलिसकर्मियों का तबादला

ललितपुर: पुलिस अधीक्षक किरण एस ने जिले की कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाये रखने के उद्देश्य से तीन उप-निरीक्षक समेत 67 पुलिसकर्मियों को इधर से उधर किया है। थाना बानपुर की चौकी कैलगुवाँ प्रभारी अख्तर हुसैन को थाना गिरार की चौकी धौरीसागर का प्रभारी बनाया गया है। जबकि गिरार में तैनात उपनिरीक्षक ऋषभ कुमार सिंह को मड़ावरा भेजा गया है। उपनिरीक्षक कड़ोरे लाल को पुलिस ल ाइन से कैलगुवाँ चौकी का प्रभार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 01:11 AM (IST)
        

रैपिड एक्शन फोर्स ने किया फ्लैग मार्च

ललितपुर: रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) के इस्पेक्टर लक्ष्मीकान्त राय के नेतृत्व में फोर्स ने थाना पाली व बालाबेहट क्षेत्र में फ्लैग मार्च किया। कस्बा पाली के सुप्रसिद्ध नीलकण्ठेश्वर मन्दिर पर जाकर भी जवानों ने भौगोलिक स्थिति का अध्ययन किया व मानचित्र बनाया। इस दौरान उन्होंने पाली थानाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह से थाना क्षेत्र की भौगोलिक स्थिति के बारे में जानकारी ली। इसके बाद रैपिड एक्शन फोर्स कस्बा बाला... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 01:11 AM (IST)
        

शादी योग्य युवक-युवतियों ने दिया परिचय

- दो दिवसीय परिचय सम्मेलन सम्पन्न ललितपुर ब्यूरो : विवाह योग्य युवक-युवतियों का एक मंच से परिचय कराकर उनके दहेज रहित विवाह सम्पन्न कराने के सामाजिक उद्देश्य से आयोजित परिचय सम्मेलन तो भव्य रहा, लेकिन मंच पर आने वाली महिला प्रत्याशियों का टोटा रहा। शानदार मंच पर एक युवती की माँ ने आकर परिचय दिया। जैन अहिसा मंच के तत्वावधान में स्टेशन रोड स्थित एक विवाहघर में युवक-युवती परिचय सम्मेलन के दूसरे दि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 02:15 AM (IST)
        

थानों में मनाया झण्डा दिवस

- झण्डा फहराकर दी सलामी तालबेहट (ललितपुर) : ध्वज के सम्मान एवं इसके महत्व के प्रति पुलिसकर्मियों को प्रेरित करने के उद्देश्य से सभी थानों में पुलिस झण्डा दिवस मनाया गया। थाना कोतवाली में क्षेत्राधिकारी ओमकार यादव द्वारा ध्वजारोहण किया गया। पुलिस महानिदेशक का सन्देश पढ़कर सुनाया गया। प्रतीकात्मक मोनोग्राम पुलिसकर्मियों की शर्ट पर लगाया गया। पूरे जनपद समेत क्षेत्र के सभी थानों में यह पुलिस झण्डा द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 02:14 AM (IST)
        

धूमधाम से मनाया पुलिस झण्डा दिवस

पुलिस लाइन में हुआ ध्वजारोहण ललितपुर ब्यूरो : प्रदेश के इतिहास में रविवार को पहली बार पुलिस झण्डा दिवस मनाया गया। इस मौके पर पुलिस लाइन प्राँगण में पुलिस अधीक्षक किरण एस ने झण्डा रोहण कर पुलिस महानिदेशक का संदेश पढ़ा व अधीनस्थों को उनके कर्तव्यों का बोध कराया। इस दौरान बताया गया कि 23 नवम्बर 1952 को उत्तर प्रदेश पुलिस संगठन को पुलिस ध्वज प्रदान किया गया था, जिसे देश के प्रथम प्रधानमंत्री पण्डित... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 02:13 AM (IST)
        

मुठभेड़ में दबोचा शातिर लुटेरा

पुलिस पर फायरिंग कर भागे दो बदमाश लूट में प्रयुक्त बाइक व मंगलसूत्र बरामद ललितपुर ब्यूरो : कोतवाली अन्तर्गत पिसनारी बाग स्थित नहर के किनारे 14 नवम्बर की रात राह चलती महिला के गले पर झपट्टा मारकर सोने का मंगलसूत्र लूट लेने की दुस्साहसिक व सनसनीखेज घटना में पुलिस ने रविवार की शाम सिलगन रेलवे फाटक के पास मुठभेड़ के दौरान एक लुटेरे को दबोच लिया, जबकि उसके दो अन्य साथी पुलिस पार्टी पर फायरिग करते हु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 02:11 AM (IST)
        
(News from Lalitpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें