Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

ललितपुर

फोटो - 27 एल टीपी- 1

ललितपुर: घायल कैदी का उपचार करते चिकित्सक। :: पेशी पर आये शातिर ने बहाया अपना खून 0 नंगे बदन शरीर में मार लिए नाखून 0 साथी से विवाद पर न्यायालय परिसर की हवालात में घटी घटना ललितपुर ब्यूरो। कोतवाली अन्तर्गत न्यायालय परिसर में उस समय सनसनी फैल गयी जब पेशी पर जिला कारागार से न्यायालय आये एक शातिर चोर ने हवालात में बन्द अपने साथी से विवाद के चलते खुद को नाखून मारकर लहूलुहान कर लिया। मौके पर पहु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Mar 2014 01:00 AM (IST)
        

3 से खुलेगी मण्डी

0 मार्च क्लोजिंग व उर्स मेले की वजह से है बन्दी 0 जनपद में रबी की फसल की कटाई जोरों पर ललितपुर ब्यूरो। कर्मा बाई जयंती, मार्च क्लोजिंग व उर्स के चलते नवीन गल्ला मण्डी 2 अप्रैल तक बन्द रहेगी। 3 अप्रैल से कारोबार यथावत शुरू होगा। आवक की शुरूआत इस वर्ष रबी की फसल में देर से हुयी है। फसल में नुकसान के चलते आवक का ज्यादा दबाव नहीं बन पा रहा। मटर की आवक छिटपुट रूप से क्लोजिंग होने के बाद ही बनी हुयी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Mar 2014 01:00 AM (IST)
        

फोटो- 27 एल टीपी- 3

ललितपुर : ट्रेनों के रूट परिवर्तन से पैदा हो रहा असमंजस। :: सावधान ! उत्कल व हीराकुण्ड में न बैठे 'बीना' वाले रेलयात्री 0 ट्रेनों के रूट परिवर्तन से असमंजस 0 यात्री बीना के बजाय पहुँच जाते 'मालखेड़ी' ललितपुर ब्यूरो। ट्रेनों में सफर करने से पहले यात्रियों को अब ट्रेनों के रूट की सही जानकारी करना बहुत ही आवश्यक है। यदि रेल यात्री ऐसा नहीं करते है तो वे पूर्व निर्धारित गाड़ियों में सफर तो करेगे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Mar 2014 01:00 AM (IST)
        

जिला बार : अध्यक्ष व महामंत्री में सीधा मुकाबला

0 नामांकन वापसी के बाद 27 प्रत्याशी मैदान में, 9 ने की पर्चा वापसी ललितपुर ब्यूरो। जिला बार असोसियेशन का चुनाव दिन प्रतिदिन दिलचस्प होता जा रहा है। अभी अध्यक्ष पद पर जहाँ त्रिकोणीय मुकाबला के आसार बन रहे थे, नामांकन वापसी के बाद अब दो प्रत्याशियों के बीच वर्चस्व को लेकर कड़ा मुकाबला होगा। वहीं, महामंत्री पद पर दोनों प्रत्याशी मैदान में डटे है। कोषाध्यक्ष, सहमंत्री (प्रशासन), सहमंत्री (पुस्तकालय)... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Mar 2014 01:00 AM (IST)
        

पी.एन.कॉलेज का संयोजन काटा, 12 लाख है बकाया

विद्युत बकाया पर कॉलेज व नपा आमने-सामने मृदा परीक्षण शाला का संयोजन भी कटा ललितपुर ब्यूरो। विद्युत विभाग द्वारा शहर में बिजली उपभोक्ताओं से राजस्व वसूली के लिये जमकर विद्युत अभियान चलाया जा रहा है। इसमें अब विभागीय अधिकारियों द्वारा प्राइवेट उपभोक्ताओं के साथ सरकारी विभागों पर भी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। बुधवार को जहाँ एक ओर महाशिविर के दौरान प्राइवेट कनेक्शन धारकों के लाखों की बकायेदारी प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Mar 2014 01:00 AM (IST)
        

आ गए रगीन वोटर कार्ड

0जनपद को और मिले 24 हजार पहचान पत्र 0बीएलओ घर-घर जाकर देंगे नयी वोटर आईडी ललितपुर ब्यूरो। 31 जनवरी तक मतदाता सूची में दर्ज नवीन मतदाताओं को घबराने की जरुरत नहीं है। इन सभी मतदाताओं के मतदाता पहचान पत्र आ चुके हैं। मतदाताओं के पास वोटर कार्ड पहुंचाने की जिम्मेदारी बीएलओ को सौंपी गई है। जल्द नए वोटर काडरें का वितरण शुरू हो जाएगा। एक सप्ताह में सभी नए मतदाताओं को वोटर कार्ड पहुंचाने के आदेश बीएलओ ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Mar 2014 01:00 AM (IST)
        

फोटो 26 एलटीपी- 8

ललितपुर : फाँसी पर झूलता अज्ञात शव। :: फोटो - 26 एलटीपी- 9 ललितपुर : मौके पर जमा लोगों की भीड़। :: संदिग्ध परिस्थितियों में फाँसी पर लटका मिला अज्ञात शव जमीन पर रखे थे दोनों पैर, छानबीन में जुटी पुलिस मृतक की जेब से बरामद हुए दो रेलवे टिकट हत्या व आत्महत्या में उलझ गया मामला ललितपुर ब्यूरो कोतवाली अन्तर्गत स्टेशन मार्ग पर कृष्णा टॉकीज के सामने एक मोबाइल दुकान के बाहर लोहे की एंगिल से एक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Mar 2014 01:00 AM (IST)
        

लीड समाचार

फोटो - 26 एलटीपी- 2 ललितपुर : आग के शोलों से दहकतीं दुकानें। :: फोटो - 26 एलटीपी- 3 ललितपुर : आग को बुझाते दमकल कर्मी। :: फोटो - 26 एलटीपी- 4 ललितपुर : आग बुझने के बाद घटना स्थल पर लोगों की लगी भीड़। :: फोटो - 26 एलटीपी- 5 ललितपुर : आग से जलकर खाक हो गए पलंग व खोके। :: फोटो - 26 एलटीपी- 6 ललितपुर : रोते-बिलखते पीड़ित दुकानदार। :: फोटो - 26 एलटीपी- 7 ललितपुर : घटना स्थल का मुआयना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Mar 2014 01:00 AM (IST)
        

फोटो - 23 एल टीपी- 12

तालबेहट : नगर में स्थित खाद्यान्न विभाग की गोदाम। :: फोटो - 23 एलटीपी- 13 तालबेहट : गोदाम के अन्दर कार्य करता मजदूर। :: 50 की जगह 48 किलो की बोरी 0 खाद्यान्न गोदाम में तमाम सरकारी कोशिशों के बाद भी घालमेल जारी तालबेहट (ललितपुर) : शासन की तमाम बन्दिशों के बाद भी गरीबों को मिलने वाली खाद्यान्न्न में अनियमितताओं के खेल में लगाम नहीं लग पा रही है। यही वजह है कि हर डाल पर बैठा कौआ इन गरीबों के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Mar 2014 01:00 AM (IST)
        

रोजगार सेवक के हत्यारोपियों पर लगा गैंग्स्टर ऐक्ट

0 कनपटी पर गोली मार उतारा था मौत के घाट तालबेहट (ललितपुर) : पुलिस अधीक्षक विजय यादव के निर्देशन में अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत प्रभारी निरीक्षक तालबेहट हाकिम सिंह ने रोजगार सेवक हत्याकाण्ड के दो आरोपियों के खिलाफ गैंग्स्टर ऐक्ट की कार्यवाही की है। बता दें कि 5 जनवरी रविवार को ककड़ारी पुलिया के पास रोजगार सेवक अशोक की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। गौरतलब है कि कोतवाली तालबेहट ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Mar 2014 01:00 AM (IST)
        

बहला-फुसलाकर किशोरी का अपहरण

- पिता ने एसपी से लगायी न्याय की गुहार ललितपुर ब्यूरो : थाना पाली अन्तर्गत ग्राम पिपरिया जागीर में बहला-फुसलाकर किशोरी के अपहरण का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस द्वारा कार्यवाही न करने पर पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक का दरवाजा खटखटाया। पीड़ित का कहना है कि गाँव की ही एक महिला ने उसकी पुत्री का अपहरण कर लिया है। गाँव के ही एक व्यक्ति ने पुलिस अधीक्षक को दिये प्रार्थना पत्र में बताया कि 2 मार्च को वह ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Mar 2014 01:01 AM (IST)
        

नोट- 4 पर लगाएं =

:: पाली, बानपुर व बाँसी में खुलेंगे स्वास्थ्य केन्द्र - स्वास्थ्य विभाग ने वार्षिक कार्ययोजना में किया शामिल ललितपुर ब्यूरो : कस्बा पाली, बानपुर व बाँसी के लोगों के लिये अच्छी खबर है। उन्हे अब बीमार पड़ने पर जिला मुख्यालय स्थित अस्पताल के चक्कर नहीं काटना पड़ेंगे। स्वास्थ्य विभाग ने वार्षिक कार्य योजना तैयार की है, जिसमें उक्त क्षेत्रों में स्वास्थ्य केन्द्र खोले जाने का मसौदा तैयार कर लिया है।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Mar 2014 01:01 AM (IST)
        

एमएलसी चुनाव : कड़ी सुरक्षा में होगा मतदान

- 10 बूथों पर 7995 मतदाता करेगे 30 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला - 8 सेक्टर व 11 पीठासीन अधिकारी व 33 कार्मिक तैनात - मतदान केन्द्रों के लिये कल रवाना होंगी पोलिंग पार्टियाँ ललितपुर ब्यूरो : इलाहाबाद-झाँसी स्नातक विधायक पद के लिए 23 मार्च को कड़ी सुरक्षा में मतदान होना है, जबकि एक दिन पूर्व 22 मार्च को बूथों के लिए पोलिंग पार्टियाँ रवाना होंगी। मतदान के लिये 10 पोलिंग बूथ बनाये गये है जहाँ ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Mar 2014 01:01 AM (IST)
        

डीआइओएस से सुलझाया प्राचार्य व प्रवक्ताओं का विवाद

- डिग्री कॉलेज महरौनी में परीक्षा समिति गठित, प्रभारी बनाया ललितपुर ब्यूरो : डिग्री कॉलेज महरौनी की प्राचार्य और प्रवक्ताओं का विवाद जिला विद्यालय निरीक्षक के हस्तक्षेप के बाद समाप्त हो गया। डीएम द्वारा जाँच अधिकारी बनाये गये डीआईओएस ने गुरुवार को कॉलेज पहुँचकर दोनों पक्षों से चर्चा की। इतना ही नहीं उन्होंने परीक्षा को विधिवत रूप से संचालित करने के लिये परीक्षा समिति कर प्रभारी भी बना दिया। साथ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Mar 2014 01:01 AM (IST)
        

नोट : महत्वपूर्ण खबर..

फोटो-20 एलटीपी- 2 ललितपुर: खम्भे पर चढ़कर सीसीटीवी कैमरा लगाता कर्मी। :: 'तीसरी आँख' रखेगी अपराधियों पर नजर - शहर के प्रमुख स्थानों पर लगाये जा रहे सीसीटीवी कैमरे - कण्ट्रोल रूम से होंगे कनेक्ट, रखी जायेगी 'गिद्ध दृष्टि' - अपराधियों पर शिकंजा कसने में मिलेगी मदद ललितपुर ब्यूरो : शहर में वारदातों को अंजाम देकर फुर्र होने वाले अपराधियों के अब बुरे दिन शुरू हो गये है। शहर की निगहवानी अब 'तीस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Mar 2014 01:01 AM (IST)
        

फोटो - 20 एलटीपी- 2

ललितपुर: दुर्घटना में घायल युवक। :: खड़ी ट्रॉली से टकरायी बाइक, युवक घायल - अलग-अलग हादसों में पाँच अन्य भी घायल ललितपुर ब्यूरो : कोतवाली अन्तर्गत कस्बा बिरधा में तेज गति से भाग रही बाइक सड़क किनारे खड़ी ट्रैक्टर-ट्रॉली से जा टकरायी, जिससे बाइक सवार युवक घायल हो गया। आनन-फानन में उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसी प्रकार जनपद में घटे अलग-अलग सड़क हादसों में पाँच लोग घायल हो गए। जिन्हें ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Mar 2014 01:01 AM (IST)
        

फोटो- 20 एलटीपी- 3

ललितपुर : मास्टर ट्रेनरों को ईवीएम की जानकारी देते विशेषज्ञ। :: ईवीएम सील करने के पूर्व करे स्विच ऑफ - मास्टर ट्रेनरों को विशेषज्ञों ने दिये ईवीएम संचालन के टिप्स ललितपुर ब्यूरो : उपजिलाधिकारी/उप जिला निर्वाचन अधिकारी एमके त्रिवेदी की अध्यक्षता में गुरुवार 20 मार्च को विकास भवन के सभागार में लोकसभा सामान्य निर्वाचन में नियुक्त मास्टर ट्रेनरों को इलेक्ट्रॉनिक वोटिग मशीन (इवीएम) का द्वितीय चक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Mar 2014 01:01 AM (IST)
        

फोटो - 20 एलटीपी- 1

ललितपुर: घटना की जानकारी देते परिजन। :: विक्षिप्त ने पेड़ पर फाँसी लगाकर दी जान - परिजनों ने बतायी फसल कम पैदा होने की बात ललितपुर ब्यूरो : थाना नाराहट अन्तर्गत ग्राम गदनपुर में एक दिन पूर्व रहस्यमय ढग से लापता हुए विक्षिप्त युवक ने गाँव के बाहर नदी के किनारे अपने ही पेण्ट से पेड़ पर चढ़कर फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस जहाँ मानसिक विक्षिप्तता के चलते फाँसी लगाकर आत्महत्या करना मान रही ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Mar 2014 01:01 AM (IST)
        

असामाजिक तत्वों व अवैध शराब पर नकेल

- 13 पर 110 की कार्यवाही, 70 लिटर कच्ची शराब बरामद - कोतवाली पुलिस ने की कार्यवाही ललितपुर ब्यूरो : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कोतवाली पुलिस ने असामाजिक तत्वों पर शिकंजा कसने के लिए अभियान छेड़ दिया है। इसके तहत एक ओर जहाँ अराजकतत्वों व अपराधियों की कुण्डली खंगाली जा रही है, तो वहीं अवैध शराब के खिलाफ अभियान भी चलाया जा रहा है। इसी क्रम में पुलिस ने 13 लोगों के खिलाफ 110 की कार्यवाही की, तो वहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Mar 2014 01:01 AM (IST)
        

आधा सैकड़ा असामाजिक तत्वों पर 110 की कार्यवाही

- जाखलौन, बार, महरौनी, सोजना, नाराहट, बालाबेहट पुलिस ने कसा शिकजा ललितपुर ब्यूरो : पुलिस अधीक्षक विजय यादव के निर्देश पर असामाजिकतत्वों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत जनपद के थाना जाखलौन, बार, महरौनी, बालाबेहट, सोजना, नाराहट पुलिस ने समाज में भय और आतंक फैलाकर तेजी से आपराधिक गतिविधियों को अंजाम दे रहे कुल 54 लोगों के खिलाफ धारा 110 की कार्यवाही की। इनमें जाखलौन पुलिस ने सबसे ज्यादा 24 लो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Mar 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Lalitpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »