1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

ललितपुर

बाइक ने टक्कर मारी

चालक के खिलाफ मामला दर्ज तालबेहट(ललितपुर) : कोतवाली अन्तर्गत ग्राम शेरवासकलाँ निवासी रामकिशन पुत्र खचोरे ने प्रभारी निरीक्षक शशिकान्त दीक्षित को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि बीते 4 जुलाई को रात्रि करीब 10 बजे होटल से खाना खाकर पत्‍ि‌न सरोज पुत्र राहुल व माँ उर्मिला के साथ अपने घर जा रहा था। तभी पीछे से गाँव का ही जितेन्द्र पुत्र चिप्पू यादव तेजगति व लापरवाही से मोटरसाईकिल चलाकर आया और टक्कर मार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:20 AM (IST)
        

बोलेरो की टक्कर से बाइक सवार घायल, रिफर

तालबेहट(ललितपुर) : विकास खण्ड के ग्राम पूराकलाँ निवासी अनेक सिंह पुत्र शोभाराम यादव (29) अपनी मोटरसाईकिल पर सोमवार को पूराकलाँ से तालबेहट आ रहा था। अभी वह सुनौरी के समीप ही पहुँचा, कि सामने से आ रही अज्ञात बोलेरो ने उसे जोरदार टक्कर मार दी। जिससे वह मौके पर ही गिर पड़ा और बुरी तरह घायल हो गया। एम्बुलेन्स की मदद से उसे सीएचसी लाया गया। जहाँ चिकित्सकों ने हालत गम्भीर होने पर उसे जिला चिकित्सालय रिफर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:20 AM (IST)
        

पेड़ से गिरा किशोर झाँसी रिफर

तालबेहट(ललितपुर) : कोतवाली अन्तर्गत ग्राम कड़ेसराकलाँ के मजरा चकई निवासी कोमल पाल का 14 वर्षीय पुत्र विवेक सोमवार को खेत की कहकर घर से निकल गया। वह खेत पर जाकर जामुन तोड़ने पेड़ पर चढ़ गया। अचानक पैर फिसल गया। जिससे वह नीचे आ गिरा। उसके हाथ पैरों में गम्भीर चोटे आई। परिजन उसे लेकर सीएचसी आये। जहाँ चिकित्सकों ने उसका उपचार किया। उपचार के दौरान हालत गम्भीर होने पर चिकित्सकों ने उसे मेडीकल कॉलेज झाँसी र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:20 AM (IST)
        

पुरानी रजिश में युवक को पीटा, मुकदमा दर्ज

ललितपुर: थाना बालाबेहट अन्तर्गत ग्राम महोली निवासी रघुवीर पुत्र केशव ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि रविवार की दोपहर गाँव में ही बैठा हुआ था। तभी मध्य प्रदेश के जिला सागर के थाना खिमलासा निवासी पुष्पेन्द्र सिह पुत्र पर्वत सिंह बुन्देला उसके पास आया और पुरानी रजिश को लेकर गालीगलौज करने लगा। जब उसने गाली देने से मना किया, तो पुष्पेन्द्र मारपीट पर आमादा हो गया। आसपास के लोगों ने किसी प्रकार बीचबचाव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:19 AM (IST)
        

हार जीत की बाजी लगा रहे चार दबोचे

ललितपुर ब्यूरो :पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने जुआ व अवैध शराब के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है। इसी क्रम में जाखलौन थानाध्यक्ष विवेक सिंह को बड़ी सफलता हाथ लगी। एक स्थान पर हार जीत की बाजी लगा रहे चार व्यक्तियों को पुलिस ने घेराबन्दी कर दबोच लिया। जाखलौन थानाध्यक्ष को मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम जामुनधानाँ में प्राथमिक विद्यालय के परिसर में कुछ लोग बड़े पैमाने पर जुआ खेल रहे है। मुखबिर की सूचना पर थान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:19 AM (IST)
        

दो बैट्रि चोर पकड़े, तीसरा भागा

ललितपुर: थाना जाखलौन अन्तर्गत ग्राम बम्हौरीकलाँ निवासी सुनील कुमार पुत्र घनश्यामदास ने जाखलौन पुलिस को दी तहरीर में बताया था कि 19 जून की रात उसने अपना ट्रैक्टर घर के बाहर खड़ा कर दिया था। देर रात अज्ञात चोर उसके ट्रैक्टर में लगी बैट्रि चुरा ले गये। सुबह जब उसने ट्रैक्टर स्टार्ट किया, तो उसे बैट्री चोरी होने की जानकारी हुयी। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 379 के तहत मामला दर्ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:18 AM (IST)
        

बेटी बचाना समाज का प्रथम कर्तव्य : बड़जात्या

ललितपुर ब्यूरो:दिगम्बर जैन महासमिति संभाग ललितपुर का संयुक्त अधिवेशन में बेटी बचाओ अभियान को बल दिया गया। वक्ताओं ने कहा कि जब बेटी बचाएंगे, तभी बहू बचेगी। बेटियों को बचाना समाज का प्रथम कर्तव्य है। बेटियों को बेटे जैसा महत्व देने का आह्वान किया गया। मनोकामना उत्सव स्थली में राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक जैन बड़जात्या, राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष दिनेश चंद्र जैन, राष्ट्रीय महासचिव विपिन कुमार जैन, उप्र उत्तरा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:18 AM (IST)
        

सनसनी : संदिग्ध परिस्थिति में युवक की मौत

ललितपुर ब्यूरो :कस्बा बाँसी में एक व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गयी। परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है। सोमवार दोपहर घायल अवस्था में वह दौड़ता हुआ बस स्टैण्ड पर आया था। जहाँ पर वह गिर गया। परिजन उसे घर ले गये, जहाँ पर उसकी मौत हो गयी। जखौरा थाने पर वादी चाचा दुर्गाप्रसाद की तहरीर पर कस्बे के ही आरोपी करमवीर एवं सुजान सिंह पर हत्या की धारा 302 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। कस्बा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:17 AM (IST)
        

सनसनी : संदिग्ध परिस्थिति में युवक की मौत

ललितपुर ब्यूरो :कस्बा बाँसी में एक व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गयी। परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है। सोमवार दोपहर घायल अवस्था में वह दौड़ता हुआ बस स्टैण्ड पर आया था। जहाँ पर वह गिर गया। परिजन उसे घर ले गये, जहाँ पर उसकी मौत हो गयी। जखौरा थाने पर वादी चाचा दुर्गाप्रसाद की तहरीर पर कस्बे के ही आरोपी करमवीर एवं सुजान सिंह पर हत्या की धारा 302 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। कस्बा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:17 AM (IST)
        

अवैध खनन परिवहन करते पाँच वाहन सीज

ललितपुर ब्यूरो :अवैध खनन को रोकने के लिए जिलाधिकारी जुहैर बिन स़गीर के निर्देश पर जनपद में अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत खनिज अधिकारी सन्नी कौशल ने अवैध खनन परिवहन करते पाँच वाहनों को सीज किया। जखौरा व बाँसी क्षेत्र में पकड़े गये वाहनों को पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। जनपद में अवैध खनन का कारोबार जोरों पर चल रहा है। इस पर लगाम कसने के लिए जिलाधिकारी ने अधीनस्थों को व्यापक दिशा निर्देश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:17 AM (IST)
        

मंगला एक्सप्रेस में आग की खबर से हड़कम्प

ललितपुर ब्यूरो : सोमवार की दोपहर बबीना-तालबेहट के बीच बुढ़पुरा रेलवे स्टेशन पर मंगला एक्सप्रेस की जनरल बोगी में अचानक आग लगने से हड़कम्प मच गया। यह तो गनीमत रही कि समय रहते यात्रियों की नजर आग पर पड़ गयी और गार्ड की सक्रियता से आग बुझा ली गयी, अन्यथा किसी बड़े हादसे से इकार नहीं किया जा सकता था। सूचना पर पहुचे रेलवे अधिकारियों ने आग बुझ जाने की तस्दीक की, तब कहीं जाकर ट्रेन को आगे रवाना किया गया। वही... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:17 AM (IST)
        

12 तक भरे इम्प्रूवमेंट/कम्पार्टमेंट परीक्षा फार्म

प्रधानाचार्य करायेंगे ऑनलाइन आवेदन ललितपुर ब्यूरो : जिला विद्यालय निरीक्षक ने सचिव माध्यमिक शिक्षा परिषद के निर्देश के सन्दर्भ में अवगत कराया कि 2015 हाईस्कूल परीक्षा में इम्प्रूवमेंट/कम्पार्टमेंट परीक्षा के लिये ऑनलाइन आवेदन किये जायेंगे। आवेदन 12 जुलाई तक किये जा सकते है। आवेदन डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू डॉट यूपीएमएसपी डॉट ईडीयू डॉट इन पर सम्बन्धित विद्यालय के प्रधानाचार्य के माध्यम से किये जा सक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:56 AM (IST)
        

विद्युत चैकिंग : 4 कनेक्शन काटे, वसूले 3 लाख

ललितपुर : राजस्व वसूली हेतु चलाए जा रहे विद्युत चैकिंग अभियान शुक्रवार को रावतयाना, गोविन्दनगर व मवेशीबाजार क्षेत्र में चलाया गया। इस दौरान अवैध पाए गए 4 संयोजनों को विच्छेद कर 3 लाख रुपए राजस्व वसूल किया। चैकिंग से मुख्य रोड के अंदर की गलियों में टीम के पहुँचते ही लोगों में खलबली मच गयी। टीमों के अधिकारियों द्वारा विद्युत बिलों के साथ मीटरों को भी जाँचा गया। कम लोड पाये जाने पर मौके पर ही लोड बढ़... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:55 AM (IST)
        

इफ्तार में माँगी दुआ होती है कुबूल : डीएम

ललितपुर ब्यूरो : रोजा इफ्तार विविधता में एकता का परिचायक है। यह दिलों से दिलों को मिलाने का काम करता है। इससे आपसी भाईचारे का सन्देश भी समाज में फैलता है। उक्त बात जिलाधिकारी जुहेर बिन सगीर ने सदनशाह ग्राउण्ड में आयोजित रोजा इफ्तार के अवसर पर कही। उन्होंने कहा कि रोजा इफ्तार में माँगी गयी दुआ कबूल होती है। इस मौके पर हजारों मुस्लिम धर्मानुयाइयों ने शामिल होकर इफ्तार किया। सामूहिक नमाज अता की तथा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:54 AM (IST)
        

बिरधा के आदर्श तालाब का होगा जीर्णोद्धार

ललितपुर ब्यूरो : मुख्यमन्त्री के महत्वाकांक्षी जल बचाओ अभियान के तहत जिलाधिकारी के निर्देश पर लघु सिंचाई विभाग के अवर अभियन्ताओं ने ग्राम बिरधा के आदर्श तालाब का निरीक्षण किया। इस दौरान तालाब के विभिन्न कार्यो की सम्भावनाएं तलाशी गई। तय किया गया कि तालाब पर घाटों का निर्माण के अलावा पिचिंग व सौन्दर्यीकरण का भी कार्य किया जाएगा। बताते चलें कि उक्त तालाब 4 हेक्टेअर की भूमि में फैला हुआ है। इसमें जल ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:54 AM (IST)
        

जमीनी विवाद में दम्पति पर कुल्हाड़ी से हमला

ललितपुर ब्यूरो : थाना मड़ावरा अन्तर्गत ग्राम मजगुवाँ निवासी बिनिया (45) पत्‍‌नी धनुआ का अपने परिवार के ही कुछ लोगो से जमीनी विवाद चल रहा था। शुक्रवार की दोपहर जमीनी विवाद को लेकर विपक्षीगण लाठी-डण्डों व कुल्हाड़ी से लैस होकर उसके घर आये और गालीगलौज करने लगे। जब उसने इसका विरोध किया, तो सभी ने उसकी व उसके पति पर लाठी-डण्डों व कुल्हाड़ी से हमला बोल दिया। जिससे बिनिया गम्भीर रूप से घायल हो गयी। हमलावरो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:54 AM (IST)
        

इण्टर के छात्र ने फाँसी लगाकर दी जान

ललितपुर ब्यूरो : शुक्रवार सुबह ग्राम बम्हौरी के मौजा छापर के ताल के पास एक खेत में लगे महुआ के पेड़ से एक युवक का शव फाँसी के फंदे पर लटका मिला। इससे मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गयी तथा पुलिस भी घटनास्थल पर पहुँच गयी। बाद में शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। शुक्रवार की सुबह ग्राम बम्हौरी के मौजा छापर का ताल के पास लगे महुआ के पेड़ से एक युवक का शव फाँसी के फंदे पर लटका मिला... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:53 AM (IST)
        

गरजी जेसीबी, हटाया अतिक्रमण

ललितपुर ब्यूरो : नगरपालिका का अतिक्रमण विरोधी अभियान हिचकोले खाते नजर आ रहा है। रूक-रूक कर शहर में अतिक्रमण हटाया जा रहा है। इसी क्रम में पालिका द्वारा बस स्टैण्ड क्षेत्र में कच्चा और पक्का अतिक्रमण हटाया। जेसीबी की मदद से बड़ी संख्या में दुकानों के खोखे हटाये गये। जेसीबी से अतिक्रमण हटता देख कहीं-कहीं लोगों ने खुद ही सामान हटाने में समझदारी समझी। शहर में चारों तरफ अतिक्रमण ही अतिक्रमण नजर आ रह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:53 AM (IST)
        

कुपोषण मिटाने गोद लिये गाँवों का भ्रमण करे अफसर

ललितपुर ब्यूरो : मुख्य विकास अधिकारी अरूण कुमार उपाध्याय की अध्यक्षता में 3 जुलाई को विकास भवन स्थित सभागार में राच्य पोषण मिशन की बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान सीडीओ ने निर्देशित किया कि कुपोषण दूर करने के लिये अधिकारी गोद लिये गाँवों का भ्रमण करे और शत-प्रतिशत शौचालय और बेबी टॉयलेट निर्माण के निर्देश दिये। उन्होंने निर्देशित किया कि अधिकारी माइक्रोप्लान के अनुसार गोद लिये ग्रामों में भ्रम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:52 AM (IST)
        

बाइक की टक्कर से मासूम घायल

ललितपुर: कोतवाली अन्तर्गत ग्राम सिलगन निवासी रूपसिंह की 3 वर्षीय पुत्री मोहनी रोड पार कर अपने घर जा रही थी। तभी रोड पार करते समय एक अज्ञात मोटरसाईकिल ने उसमें टक्कर मार दी, जिससे वह घायल हो गये। परिजनों द्वारा उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 01:26 AM (IST)
        
(News from Lalitpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें