Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 27,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

ललितपुर

कोचिंग पढ़ाते पकड़ा शिक्षक सस्पेण्ड

ललितपुर ब्यूरो : प्रतिबन्ध के बावजूद टयूशन या कोचिंग पढ़ाने वाले सरकारी शिक्षकों के दिन अब लदते नजर आ रहे हैं। हाल ही में सुभाषपुरा स्थित कोचिंग सेण्टर पर विद्यार्थियों को टयूशन पढ़ाते मिले परिषदीय विद्यालय में तैनात एक शिक्षक को बीएसए ने निलम्बित कर दिया है। डीआईओएस ने विगत दिवस शिक्षक को रगे हाथों भरत कोचिंग सेण्टर पर पढ़ाते हुए पकड़ा था। सरकारी स्कूलों में तैनात शिक्षकों द्वारा घर पर ट्यूशन पढ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 02:22 AM (IST)
        

दो के खिलाफ विद्युत चोरी दर्ज

ललितपुर: शहर में विद्युत मीटरों में छेड़छाड़ व कटे संयोजन पाये जाने या अन्य प्रकार से बिजली चोरी करते पाये जाने पर ऐसे लोगों के खिलाफ विभाग द्वारा कड़ी कार्यवाही की जा रही है। गुरुवार को विद्युत अभियान में दो लोगों के खिलाफ विद्युत अधिनियम के तहत थाना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है। विद्युत विभाग द्वारा शहर में विद्युत चोरी रोकने के लिये अभियान चलाकर चै¨कग की जा रही है। गुरुवार को विभागीय अधिक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 02:21 AM (IST)
        

अन्तर्राज्यीय बैट्रि चोर गिरोह का पर्दाफाश

ललितपुर ब्यूरो : मोबाइल टॉवर पर लगी बैट्रि को चुराने वाले अन्तर्राज्यीय बैट्रि चोर गिरोह का गुरूवार को मोंठ थाना पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया गया। इससे ललितपुर के ग्राम मसौराकलाँ स्थित मोबाइल टॉवर पर हुयीं 25 बैट्रि का भी सुराग लग गया। इसी गिरोह के सदस्यों ने यहाँ से भी बैट्रि चुराने की बात स्वीकार की। पकड़े गए पाँच बदमाशों से 37 टॉवर बैट्रि बरामद की गयी है, जबकि शेष को उन्होंने दुकानों पर बेचकर गलव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 02:20 AM (IST)
        

किशोरी ने खाया चूहामार

ललितपुर ब्यूरो : पेट दर्द से परेशान एक किशोरी ने दवा के धोखे में घर पर रखा चूहामार पदार्थ का सेवन कर लिया, जिससे उसकी हालत बिगड़ गयी। परिजनों द्वारा उसे उपचार हेतु जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहाँ शुक्रवार की रात किशोरी ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। इससे परिजनों में कोहराम मच गया। वहीं, सूचना पर पहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। कोतवाली अन्तर्गत ग्राम राजघा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 02:20 AM (IST)
        

'मतदाता बनो, मतदान करो'

ललितपुर ब्यूरो : राष्ट्रीय मतदाता दिवस 25 जनवरी के उपलक्ष्य में शुक्रवार 23 जनवरी को सरकारी कार्यालयों और शिक्षण संस्थानों में मतदाता शपथ दिलाई गई। इस दौरान मतदाता बनो और मतदान करो की शपथ दिलाते हुये अधिक से अधिक लोगों को मतदाता बनने और मत का प्रयोग करने का आह्वान किया गया। वक्ताओं ने नये मतदाताओं का मतदान के लिये प्रेरित करने की भी बात कही। सदर तहसील में आयोजित कार्यक्रम में तहसीलदार बीडी गुप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 02:19 AM (IST)
        

बस से खींच कर युवक को किया मरणासन्न

दबंगों ने रेलवे लाइन पर फें का होश आने पर घर पहुचा युवक घायलावस्था में परिजन लाये थाने जाखलौन(ललितपुर) : ग्राम अमऊखेडा निवासी ऊदल पुत्र गोविन्दसिह यादव 20 जनवरी को शाम 6 बजे ललितपुर से बस द्वारा जाखलौन आ रहा था, तो रास्ते मे ग्राम खिरियामिश्र के पास कुछ दबंगो ने उसे जबरन बस से उतार लिया। फिर रजिशन उसके साथ लात घूसों से मारपीट करना शुरु कर दिया। उसे इतना मारा कि वह मरणासन्न हो गया। आरोपी उसे ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 01:41 AM (IST)
        

बस के शीशे फोड़े

तालबेहट (ललितपुर) : हाइवे पर उपद्रवियों का आतंक कुछ अधिक ही बढ़ गया है। बसों के चालक व परिचालकों से अभद्रता के साथ-साथ वह बसों में तोड़फोड़ करने तक से बाज नहीं आ रहे है। यही वजह है कि यहाँ आए दिन घटनाएं प्रकाश में आ रही है। बुधवार की दोपहर करीब 1 बजे बेतवन्ती कम्पनी की बस ललितपुर से झाँसी सवारियों को भरकर ले जा रही थी, तभी रास्ते में ग्राम तेरइफाटक के नजदीक कुछ उपद्रवियों ने लाठी डण्डों से लैस होकर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 01:40 AM (IST)
        

विद्युत चोरी करते 22 धरे गये

अवर अभियंता ने दर्ज कराया मामला तालबेहट(ललितपुर) : विद्युत विभाग द्वारा विद्युत चोरी रोको अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के क्रम में बुधवार को विद्युत विभाग के अवर अभियंता श्रीनिवास महाकुण्ड के नेतृत्व में गठित टीम ने विकास खण्ड अन्तर्गत कई ग्रामों में चैकिंग अभियान चलाया। इस दौरान विद्युत टीम को 22 व्यक्ति अवैध रूप से कटिया डालकर विद्युत चोरी करते मिले। अवर अभियंता ने कोतवाली पुलिस को तहरीर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 01:40 AM (IST)
        

अवैध मोरग खदान पकड़ी

खनिज विभाग व एसडीएम ने की कार्यवाही दो डम्पर व जेसीबी बरामद ललितपुर ब्यूरो : जनपद में अवैध खनन माफिया काफी सक्रिय है। इनकी सक्रियता की सूचना प्रदेश मुख्यालय तक है। यही कारण है कि शासन ने जनपद में सक्रिय अवैध खनन माफिया के खिलाफ कार्यवाही करने के व्यापक दिशा निर्देश दिये है। जिलाधिकारी ने इन खनन माफिया के खिलाफ कई टीमें गठित की है। बुधवार को उपजिलाधिकारी सदर व खनिज विभाग द्वारा की गयी संयुक्त छा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 01:39 AM (IST)
        

सरकारी भूमि से 'अवैध कब्जा हटाओ अभियान' कल से

कब्जा न हटाने पर होगी एफआईआर, संलिप्त लेखपाल-अधिकारी भी नपेंगे तालबेहट (ललितपुर) : सरकारी भूमि पर अवैध रूप से कब्जा जमाने वालों के लिए बुरी खबर है। ऐसी भूमि पर अवैध रूप से कब्जा जमाने वालों के खिलाफ जिलाधिकारी के निर्देशन में कल शुक्रवार से विशेष अभियान चलाया जाएगा। इसके तहत भूमि से अवैध कब्जा हटाने के साथ-साथ उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। कब्जा न हटाने की स्थिति में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 01:39 AM (IST)
        

अवैध कब्जा करने वाले बिल्डर्स पर होगी एफआइआर

डीएम ने दिये आदेश, नामजद होगा मुकदमा पीडब्ल्यूडी दुकानें जमींदोज कर बनाया रास्ता बाउण्ड्रीवाल दबा दी मिट्टी में ललितपुर ब्यूरो :'दैनिक जागरण' की खबर एक बार फिर रग लायी है। 'दैनिक जागरण' ने लोक निर्माण विभाग की भूमि पर अवैध कब्जा का समाचार 20 जनवरी के अंक में पृष्ठ 2 पर 'बहुत खूब : पीडब्ल्यूडी की दुकानें तोड़कर बनाया रास्ता' शीर्षक से प्रकाशित किया था। जिलाधिकारी जुहेर बिन सगीर ने उक्त समाचार को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 01:38 AM (IST)
        

पुलिस ने छाना बाजार का चप्पा-चप्पा

आईजी कानपुर के आदेश पर चला अभियान ललितपुर ब्यूरो : बाजार व भीड़भाड़ वाले इलाकों में सक्रिय बदमाशों व संदिग्ध की धरपकड़ के लिए बुधवार की शाम पुलिस ने पूरे जनपद में ऑपरेशन सर्च अभियान चलाया। कानपुर जोन के आईजी आशुतोष पाण्डेय के निर्देश पर चले इस अभियान के तहत पुलिस ने कटरा बाजार, सर्राफा बाजार, शॉपिंग मॉल के अलावा भीड़ भाड़ वाले चौराहों पर सर्चिग की। इस दौरान पुलिस ने इलाके का चप्पा-चप्पा छान मारा। आमत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 01:38 AM (IST)
        

साजिशन फंसाने का आरोप

तूल पकड़ रहा नर्तकी से रेप का मामला ललितपुर ब्यूरो : गत दिवस थाना जखौरा में कोर्ट के आदेश पर दर्ज कराये गये नर्तकी से रेप का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। बुधवार को इस मामले में नामजद आरोपी की पत्नी व अन्य परिजनों ने अपर पुलिस अधीक्षक को प्रार्थनापत्र देकर मामले की निष्पक्ष जाँच कर कार्यवाही की माँग की। प्रार्थनापत्र में आरोप लगाया गया कि सत्तादल के एक नेता ने साजिशन यह मुकदमा दर्ज कराया है। गौरतलब ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 01:38 AM (IST)
        

कोचिंग पढ़ाते रंगे हाथों धरा गया सरकारी मास्टर

ललितपुर ब्यूरो : सरकारी विद्यालयों में तैनात शिक्षक ट्यूशनखोरी का मोह नहीं छोड़ पा रहे है। जिला विद्यालय निरीक्षक ने ललितपुर और महरौनी में कोचिंग पढ़ा रहे दो सरकारी शिक्षकों को पढ़ाते रगेहाथों पकड़ लिया। इसे गम्भीरता से लेते हुये उन्होंने बीएसए को पत्र लिखकर दोनों शिक्षकों के खिलाफ कार्यवाही की माँग की है। साथ ही कोचिंग सेन्टर के संचालकों से स्पष्टीकरण भी तलब किया है। गौरतलब है कि सरकारी मास्टरों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        

लूटकाण्ड में बाहरी बदमाशों की संलिप्तता उजागर

ललितपुर : आखिर वही हुआ, जिस बात के कयास लगाये जा रहे थे। एक पखवाड़ा पूर्व बार थानाक्षेत्र में दिनदहाड़े घटित हुयी लूट की दुस्साहसिक व सनसनीखेज वारदात के खुलासे में जुटी पुलिस के हाथ ऐसे अहम सुराग लगे है, जिसमें यह स्पष्ट हो गया है कि बाहरी बदमाशों ने स्थानीय बदमाशों की मिलीभगत से दुकान के मुनीम से एक लाख रुपये लूटे थे। इस घटना के तार पड़ोसी राज्य से जुड़े होने के कारण बार पुलिस व क्राइम ब्राँच बदमाशों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 20 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        

मेण्टीनेन्स बिना एक माह में बिगड़े 90 ट्रास्फॉर्मर्स

ललितपुर : विद्युत विभाग द्वारा ट्रास्फॉर्मर्स के मेण्टीनेन्स नहीं किये जाने के कारण एक माह में दर्जनों ट्रास्फॉर्मर फुँक जाते है, जिससे उपभोक्ताओं को परेशानी के साथ विभाग को भी लाखों रुपये की आर्थिक क्षति उठानी पड़ती है। दिसम्बर के मध्य से जनवरी के मध्य तक जनपद में विभिन्न क्षमता के 7 दर्जन से भी अधिक ट्रास्फॉर्मर खराब हुये है, जो गर्मियों के मौसम में खराब ट्रास्फॉर्मरों की संख्या से भी अधिक बताये ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 20 Jan 2015 01:01 AM (IST)
        

आदिवासी युवक की हत्या कर शव जलाया

ललितपुर : कस्बा पूराकलाँ के मजरा पठारी में 5 ग्रामीणों ने एक आदिवासी युवक की हत्या कर दी। बाद में गुपचुप तरीके से उसके शव का अन्तिम संस्कार कर दिया। मृतक की पत्‍‌नी ने पुलिस अधीक्षक को प्रार्थनापत्र देकर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की माँग की। थाना जाखलौन अन्तर्गत ग्राम परौंदा निवासी मीरा उर्फ उर्मिला सहरिया पुत्री शिवचरन सहरिया ने पुलिस अधीक्षक को दिये प्रार्थनापत्र में बताया कि उसका विवाह कस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 20 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

फोटो - 5 बहुत खूब : पीडब्लूडी की दुकानें तोड़कर बनाया रास्ता

ललितपुर : अब तो अवैध रूप से सरकारी जमीनों पर कब्जा करने वालों की बाढ़ सी आ गयी है। शहर के मवेशी बाजार में पीडब्लूडी की जमीन पर दुकानें तोड़कर एक अवैध ग्रुप ने अपना लोहे का पर्दा लगा दिया है। इस पर लोक निर्माण विभाग ने सिर्फ नोटिस जारी कर अपनी पीठ थपथपा ली है। शहर में यह घटना चर्चा का विषय बन गयी है। नगर में सागर रोड पर मवेशी बाजार में लोक निर्माण विभाग (पीडब्लूडी) की 6 दुकानें हैं। वर्ष 1981 में न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 20 Jan 2015 12:59 AM (IST)
        

लीड खबर फोटो 6 यातायात नियमों की जानकारी ही दुर्घटना से बचाव : एसपी

ललितपुर : सड़क सुरक्षा सप्ताह का समापन रगारग तरीके से हुआ। कार्यक्रम झाँसी रोड स्थित मेघासन माता मन्दिर परिसर में आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक किरण एस. ने कहा कि यह सड़क सुरक्षा कार्यवाही का समापन नहीं है। यह तो शुरुआत है, इसे अपने जीवन का हिस्सा बनाना होगा। तभी सुरक्षा हो सकेगी। प्राइवेट ट्रक ऑपरेटर वैलफेयर सोसाइटी द्वारा सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन समारोह का जिम्मा लिया गया था। नगर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 20 Jan 2015 12:57 AM (IST)
        

फोटो 11युवा नशामुक्त भारत बनायें : सुब्बाराव

ललितपुर : सड़कों गलियों में सैकड़ों बाहरी युवाओं को देखकर स्थानीय नागरिक हतप्रभ रह गये। नेहरू महाविद्यालय के प्रागण में नशामुक्ति एकता शिविर में गाँधीवादी विचारक डॉ.एस.एन. सुब्बाराव व इण्डोनेशिया से आये इन्द्र उदयन ने अपने विचारों से श्रोताओं को भावविभोर कर दिया। मुख्य अतिथि डॉ.सुब्बाराव ने कहा कि आज हमें नशा की गन्दी लत से अपने देश को बचाना होगा। हमें जागरूक होने की आवश्यकता है। उन्होंने युवाओं स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 02:01 AM (IST)
        
(News from Lalitpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें