Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

ललितपुर

हाइ-वोल्टेज करण्ट से ग्रामीण की मौत

मड़ावरा (ललितपुर): ट्रास्फॉर्मर में फाल्ट होने पर आये करण्ट से एक युवक की मौके पर ही मौत हो गयी। एक सप्ताह पहले आये करण्ट से आधा दर्जन ग्रामीण पहले ही आहत हो चुके है। उस दुर्घटना की सूचना विद्युत विभाग को दी गयी थी। जिससे विद्युत कर्मियों नें दूसरे ट्रास्फार्मर से कनेक्शन जोड़ दिये थे। थाना मदनपुर अन्तर्गत ग्राम उल्दनाखुर्द में लगे ट्रास्फार्मर में सुबह सात बजे अचानक ज्यादा करण्ट आ जाने से ट्रास्फ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 12:09 AM (IST)
        

घटिया निर्माण से शबरी ग्राम कॉलनि ध्वस्त

ललितपुर ब्यूरो : सहरिया आदिवासियों को अशियाना मुहैया कराने के लिए निर्मित करवायी जा रही शबरी ग्राम कॉलनि घटिया निर्माण की भेंट चढ़ गयी। आवास के निर्माण में सीमेण्ट का अतापता नहीं है। यही वजह है कि पूर्ण होने के पहले ही रेत के घरोंदों की तरह निर्माण भरभरा कर ढह गये है। कॉलनि निर्माण की जिम्मेदारी एक एनजीओ को सौंपी गयी थी, जिसकी लापरवाही उजागर हुयी है। सरकार द्वारा गरीबों को खुद का आवास उपलब्ध के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 12:08 AM (IST)
        

हिन्दू-मुस्लिम एकता का प्रतीक तालबेहट मेला महोत्सव : डॉ.चन्द्रपाल

तालबेहट (ललितपुर): जहाँ पूरे देश में कतिपय दल साम्प्रदायिकता को बढ़ावा दे रहे है। ऐसे में कृष्ण जन्माष्टमी तथा पीरों के नाम पर लगाये जाने वाला यह मेला साम्प्रदायिक सौहार्द की मिसाल कायम कर रहा है। उक्त विचार तालबेहट मेला महोत्सव के शुभारम्भ पर मुख्य अतिथि पूर्व सासद डॉ.चन्द्रपाल सिंह ने व्यक्त किये। इससे पहले मुहल्ला सरफयाना स्थित पीरों की मड़िया पर पीर बाबा की विशेष पूजा अर्चना की गई और पीरों का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 12:08 AM (IST)
        

धूमधाम से मनायी गयी जन्माष्टमी

पाली (ललितपुर) : जन्माष्टमी का पावन पर्व नगर में श्रद्धा और उल्लास के साथ मनाया गया। पूर्व नियोजित कार्यक्रम के अनुसार कृष्णा समिति एवं नगरवासियो के सहयोग से शोभायात्रा सुबह 11 बजे डीजे, ढोल नगाढ़े के साथ नगर के देवहरे मन्दिर बस स्टैण्ड चौराहा से निकाली गयी। शोभायात्रा नगर के बाजार, रेज चौकी होती हुयी श्रीहजारिया विश्वनाथ मंदिर पहुँची। डीजे की धुन पर थिरकते हुये आगे युवा चल रहे थे। तो मध्य में भगव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

'..छोटौ सौ मेरौ मदन गोपाल' श्रद्धा व उत्साह से मनी योगेश्वर भगवान श्रीकृष्ण जन्माष्टमी

ललितपुर ब्यूरो विभिन्न तरीके की लीलाएं रचाकर संसार का हित करने वाले कृष्ण कन्हैयालाल का जन्मोत्सव आज जनपद में धूमधाम से मनाया गया। रात्रि 12 बजते ही देवालयों में नंद के आनन्द भयो, जय कन्हैया लाल की, के जयकारे गूंज उठे। देवालयों पर आकर्षक विद्युत सजावट की गई थी। मंदिरों पर दिन भर विविध धार्मिक आयोजन होते रहे। भगवान का अभिनव श्रगार किया गया, जिसके दर्शन के लिये देर रात्रि तक भक्तों की भीड़ लगी रही। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

दुकान की गोलक से उड़ा दिये 7600 रुपये

- आरोपी के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा - पुलिसकर्मी लाइन हाजिर ललितपुर ब्यूरो : कोतवाली अन्तर्गत शहर के मोहल्ला सदनशाह में सिपाहियों के साथ खड़े एक व्यक्ति द्वारा मीट की दुकान की गोलक से 7600 रुपये चुरा लेने के मामले में पुलिस ने दुकानदार की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया। जिस समय यह घटना घटी, उस वक्त आरोपी के नजदीक ही पुलिसकर्मी खड़े हुए थे। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया था। सदनशा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

अपराध व अपराधियों पर चलेगा डण्डा

ललितपुर ब्यूरो : शासन की मंशा के अनुरूप अपराध व अपराधियों के खिलाफ कानून का डण्डा चलाया जायेगा। साथ ही ऐसे लोगों पर अभियान चलाकर कड़ी कार्यवाही की जायेगी। यह बात नवागन्तुक पुलिस अधीक्षक किरन एस ने पत्रकारों से बातचीत में कही। उन्होंने कहा कि पीड़ितों को न्याय दिलाना उनकी पहली प्राथमिकता है। अम्बेडकरनगर जनपद से स्थानान्तरित होकर आये नवागन्तुक पुलिस अधीक्षक किरन एस ने सोमवार को कार्यभार ग्रहण कर लि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

कृष्ण जन्माष्टमी पर निकली भव्य शोभायात्रा

ललितपुर ब्यूरो: नगर में कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व बड़े ही श्रद्धा व भक्ति के साथ मनाया गया। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर नगर के मोहल्ला जुगपुरा स्थित मन्दिर से यादव महासभा द्वारा भव्य शोभा यात्रा का आयोजन किया गया। शोभा यात्रा विभिन्न संगठनों द्वारा सजायी गयी भव्य व आकर्षक झाँकियाँ निकली। नगर के विभिन्न मार्गों से होती हुयी तुवन मन्दिर परिसर पहुँची जहाँ यात्रा का समापन किया गया। सोमवार को सुबह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

तालबेहट मेला आज से, तैयारियाँ पूर्ण

तालबेहट (ललितपुर) : करीब एक पखवाड़ा तक चलने वाला तालबेहट मेला महोत्सव आज से शुरू होगा। उक्त आयोजन की सारी तैयारियाँ नगर पंचायत तालबेहट द्वारा पूर्ण कर ली गयी हैं। उक्त कार्यक्रम का उद्घाटन आज पूर्व साँसद डॉ.चन्द्रपाल सिंह यादव द्वारा किया जाएगा। महिला कुश्ती व मौत की छलाँग आदि कार्यक्रम में मुख्य आकर्षण रहेगे। इसके अलावा मेला ग्राउण्ड में सजने वाली दुकानें व बाहर से आए झूलों, सर्कस व जादूगरों ने यह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 12:59 AM (IST)
        

दुर्घटना में मृत्यु पर 12 लाख रुपये क्षतिपूर्ति दिलाने के आदेश

ललितपुर ब्यूरो : जनपद न्यायाधीश श्याम सुन्दर द्वारा पाँच वर्ष पूर्व घटित वाहन दुर्घटना में एक युवक की मौत पर उसके परिजनों को क्षतिपूर्ति के रूप में 12 लाख 14 हजार रुपये दिलाये जाने के आदेश दिये। उक्त राशि पर याचीगणों को याचिका प्रस्तुत होने से वास्तविक भुगतान तक 7 प्रतिशत साधारण ब्याज के साथ अदा करने के आदेश भी दिये। थाना कोतवाली अन्तर्गत ग्राम दैलवारा निवासी ज्योति मालवीय ने जनपद न्यायालय में ए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:19 AM (IST)
        

दो पर गैंग्स्टर, आधा दर्जन पर गुण्डा ऐक्ट

ललितपुर ब्यूरो : कोतवाली पुलिस द्वारा चलाये जा रहे अभियान के तहत पुलिस ने अवैध शराब के कारोबार में लिप्त दो लोगों के खिलाफ गैंग्स्टर की कार्यवाही की। वहीं, आपराधिक गतिविधियों में लिप्त पाये जाने पर आधा दर्जन के खिलाफ गुण्डा ऐक्ट की कार्यवाही की गयी। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मंगला प्रसाद तिवारी ने लम्बे समय से अवैध शराब का कारोबार करने वाले ग्राम सतरवाँस निवासी शातिर बदमाश राजपाल सिंह ठाकुर पुत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:19 AM (IST)
        

छात्र ने फाँसी लगाकर जान दी

ललितपुर : थाना बार अन्तर्गत ग्राम पारौन में अपने मामा के घर रह रहे इण्टर के छात्र ने फाँसी लगाकर जान दे दी। कोतवाली तालबेहट की चौकी तेरई फाटक अन्तर्गत ग्राम टपरियन निवासी रूपसिंह (17) पुत्र सोवरन सिंह अपने मामा के घर थाना बार अन्तर्गत ग्राम पारौन में बचपन से ही रह रहा था। वह कस्बा बार के एक इण्टर कॉलेज में 12वीं में पढ़ता था। शनिवार को वह स्कूल नहीं गया, तो परिजनों ने उसे डाँट दिया। यह बात रूप स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:19 AM (IST)
        

डीसीएम में लदी 15 भैंसे जब्त, मुकदमा

ललितपुर ब्यूरो : थाना जाखलौन की चौकी धौर्रा पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान डीसीएम में क्रूरता पूर्वक भरी गयी 15 भैंसे जब्त कर ली। पुलिस को देखकर डीसीएम में सवार चालक व दो अन्य व्यक्ति भागने में सफल रहे। इस मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर भैंसों को एक व्यक्ति की सुपुर्दगी में सौंप दिया। रविवार तड़के जाखलौन थानाध्यक्ष रामचन्द्र दीक्षित को मुखबिर से सूचना मिली कि कस्बा धौर्रा में पि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:18 AM (IST)
        

सिपाही ने मकान पर कर लिया जबरन कब्जा

ललितपुर : थाना जखौरा अन्तर्गत कस्बा बाँसी निवासी पप्पू पुत्र गनपत झा ने प्रभारी पुलिस अधीक्षक को दिये प्रार्थना पत्र में बताया कि उसने अपनी जमा पूँजी से प्लॉट खरीदकर उस पर मकान बनाया था। कस्बे के ही एक सिपाही ने अपने साले व अन्य साथियों की मदद से उसके मकान पर जबरन कब्जा कर लिया। उसने जब इसका विरोध किया, तो विपक्षियों ने उसकी पिटाई कर दी और लगातार झूठे मुकदमे में फंसाकर जेल भेजने की धमकी दे रहे है।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:18 AM (IST)
        

फरार हत्यारोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

ललितपुर ब्यूरो : कोतवाली अन्तर्गत अन्तर्राज्यीय बस स्टैण्ड पर 25 जून की देर रात उड़ीसा की महिला की हत्या के मामले में फरार चल रहे दूसरे आरोपी को पुलिस ने शनिवार की देर शाम देवगढ़ रेलवे क्रॉसिंग के पास से गिरफ्तार कर लिया। बाद में उसे जेल भेज दिया। बताते चलें कि अन्तर्राज्यीय बस स्टैण्ड पर बीते कुछ माह से उड़ीसा की एक महिला भीख माँगकर अपना गुजारा करती थी। वह बस स्टैण्ड पर ही रात गुजारती थी। 26 जून क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:17 AM (IST)
        

जुआ, सट्टा व अवैध शराब पर लगे रोक

ललितपुर ब्यूरो : बुन्देलखण्ड विकास सेना ने जनपद में जुआ, सट्टा व अवैध शराब के कारोबार पर रोक लगाये जाने की माँग की। रविवार को स्थानीय शाही रोड पर धरना प्रदर्शन के दौरान वक्ताओं ने जनपद में बढ़ रहे अपराध के ग्राफ पर भी अबिलम्ब शिकजा कसने की माँग की। विकास सेना ने धरना प्रदर्शन के दौरान जनपद में बढ़ रहे अपराधों का मुद्दा उठाते हुए कहा कि बढ़ते अपराधों के कारण आम लोगों में भय है। पीड़ितों की फरियादो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:15 AM (IST)
        

111 करोड़ की जिला योजना प्रस्तावित

ललितपुर ब्यूरो :जिला पंचायत में जिला योजना की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें 2014-15 की 111 करोड़ की जिला योजना का अनुमोदन किया गया। जिला योजना में 46 विभागों की योजनायें सम्मिलित की गयी। इसके अलावा जिला पंचायत द्वारा 10 करोड़ की कार्य योजना का भी प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास किया गया। बैठक की अध्यक्षता कर रहे जिला पंचायत सदस्य लीलाधर दुबे ने विभाग व पूर्व में कराये गये कार्याें की समीक्षा की गयी। वि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 02:11 AM (IST)
        

लूटकाण्ड में युवक को निर्दोष फँसाने का आरोप

ललितपुर ब्यूरो : गत दिवस बानपुर पुलिस द्वारा किये गये एक लूटकाण्ड के खुलासे में थाना पूराकलाँ अन्तर्गत ग्राम पूराबिरधा निवासी एक युवक को कथित तौर पर निर्दोष फंसाने के मामले में दर्जनों ग्रामीणों ने प्रभारी पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्र को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगायी। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि साजिश के तहत फंसाया गया। प्रभारी पुलिस अधीक्षक को दिये ज्ञापन में ग्राम पूराबिरधा के ग्रा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 02:10 AM (IST)
        

जुआरियों ने पुलिस टीम पर किया हमला, झोंके फायर

- छपामारी में 16,400 रुपये, 10 बाइक्स व चार मोबाइल बरामद - 5 जुआरी दबोचे, 9 भागे - फरार जुआरियों की तलाश में छापामारी तेज ललितपुर ब्यूरो : जुआ पकड़ने गयी पुलिस टीम पर जुआड़ियों ने हमला कर दिया गया। आरोपियों ने पीछा कर रही पुलिस पर फायर झोंके। कोतवाली पुलिस ने 5 जुआरियों को दबोच लिया। जबकि 9 जुआरी भागने में सफल रहे। छापामार कार्यवाही में पुलिस ने 10 बाइक्स, 16 हजार 400 रुपये और 4 मोबाइल फोन बरामद ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 01:10 AM (IST)
        

तत्कालीन खितवाँस चौकी इंचार्ज व दो सिपाहियों पर मुकदमा

ललितपुर ब्यूरो : विगत एक सप्ताह पूर्व कोतवाली महरौनी की चौकी खितवाँस में ग्रामीण की बेरहमीं से पिटाई कर मानव मूत्र पिला देने की बहुचर्चित घटना में अन्तत: कोतवाली सदर पुलिस ने तत्कालीन चौकी इचार्ज व दो सिपाहियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। डीआईजी के आदेश पर हुयी इस कार्यवाही के बाद मामले की जाँच जहाँ अपर पुलिस अधीक्षक को सौंपी गयी है। वहीं इसकी विवेचना अब सीओ सिटि करेगे। फिलहाल यह मामला पूरे प्रदे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 15 Aug 2014 01:59 AM (IST)
        
(News from Lalitpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें