Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

ललितपुर

बाइक की टक्कर से किशोर घायल

ललितपुर: शहर के मोहल्ला महावीरपुरा निवासी 17 वर्षीय मयंक नामदेव पुत्र हरीशकर बुन्देलखण्ड पैलेस के पास टैक्सी के पीछे खड़ा था। इसी बीच पीछे से एक बाइक सवार ने उसे जोरदार टक्कर मार दी, जिससे वह घायल हो गया। परिजनों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

साहब, दबंगों ने कर दिया जीना दूभर

ललितपुर ब्यूरो : ग्राम मुहारा के रामराजा मन्दिर के पुजारी पुरुषोत्तम नारायण ने अपर पुलिस अधीक्षक दयानन्द मिश्र को दिये प्रार्थना पत्र में बताया कि वह बीते 20 वर्षाें से मन्दिर की पूजा अर्चना करता चला आ रहा है। कुछ दिन पूर्व गाँव के ही दबंगो के बच्चों ने मन्दिर में घुसकर परिसर में लगे पेड़ पौधों को तोड़कर नष्ट कर दिया था। इसकी शिकायत उसने बच्चों के माता-पिता से की थी। जिससे दबंग उससे रजिश रखने लगे थे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:19 AM (IST)
        

मेडिकल स्टोर के खिलाफ नहीं हुयी कार्यवाही

विजयपुरा(ललितपुर): आँख के मरीज को एक्सपायर दवा देने के मामले में 24 घण्टा गुजर जाने के बावजूद कोई कार्यवाही न होने से ग्रामीण निराश हैं। अधिकारियों की चुप्पी जहाँ मामले को रफा-दफा करने की लग रही है, तो वहीं पीड़ित कार्यवाही के लिए दर-दर भटक रहा है। रविवार को विजयपुरा के मजरा खिरक निवासी केशरी प्रसाद यादव के 3 वर्षीय पुत्र राजा भैया को आँख में तकलीफ थी। इस पर वह गाँव में ही स्थित एक मेडिकल स्टोर पर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:18 AM (IST)
        

विद्युत कटौती के खिलाफ भाजपा का प्रदर्शन

ललितपुर ब्यूरो : प्रदेश में की की जा रही घोषित कटौती के अलावा विद्युत फाल्ट व अन्य कारणों से होने वाली अघोषित बिजली कटौती को तत्काल बन्द करने एवं प्रदेश की चरमराई कानून व्यवस्था की स्थिति में अविलम्ब सुधार किये जाने की माँग को लेकर राज्यपाल को सम्बोधित एक ज्ञापन भारतीय जनता पार्टी ने जिलाधिकारी को सौंपा। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल को सम्बोधित जिलाधिकारी को दिये ज्ञापन में आरो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:16 AM (IST)
        

मालगाड़ी की टक्कर से महिला की मौत

ललितपुर ब्यूरो :थाना जाखलौन अन्तर्गत ग्राम मैकुवाँ में खेत से घास काटकर घर लौट रही महिला की पटरियाँ पार करते वक्त मालगाड़ी की टक्कर से मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी। इस घटना से परिजनों में कोहराम मच गया और वे भागकर मौके पर पहँुच गये। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। ग्राम मैकुवाँ निवासी सुनील अहिरवार खेती किसानी कर अपने परिवार का भरण पोषण करता है। उ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:15 AM (IST)
        

पत्‍‌नी से हुआ विवाद तो जहर खाकर दी जान

ललितपुर ब्यूरो :थाना जखौरा अन्तर्गत ग्राम मिनौरा में पति-पत्‍‌नी के बीच हुए मामूली विवाद ने एक की जान ले ली। आवेश में आये पति ने कीटनाशक दवा गटक ली, जिससे उसकी मौत हो गयी। इस घटना से परिजनों पर मानो वज्रपात ही हो गया और वे बिलख उठे। जिला अस्पताल पहुँची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। ग्राम मिनौरा निवासी नरेन्द्र (20) पुत्र पूरन कुशवाहा तीन भाइयों में सबसे बड़ा था। वह चौ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:15 AM (IST)
        

बॉर्डर पर बरतें कड़ी चौकसी : एसपी

ललितपुर ब्यूरो :राजघाट क्षेत्र की कानून व्यवस्था व बाँध की सुरक्षा की नब्ज टटोलने के उद्देश्य से रविवार की शाम पुलिस अधीक्षक किरण एस अचानक राजघाट पहुँचे। यहाँ उन्होंने बाँध की सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लेकर अधिकारियों से जानकारी ली। इस मौके पर उन्होंने चौकी का मुआयना कर पुलिस को सीमा पर चौकस व मुस्तैद रहने के आदेश दिये। इस दौरान उन्होंने चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्यायें भी सुनी। उन्होंने ग्राम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:13 AM (IST)
        

दर्जनों मोहल्लों में विद्युत फाल्ट से घण्टों अंधेरा

ललितपुर ब्यूरो : विद्युत विभाग द्वारा की जा रही घोषित कटौती के अलावा होने वाली अघोषित बिजली कटौती के कारण लोगों का जीना मुहाल हो गया है। खासतौर पर रात्रि में होने वाली अनियमित कटौती ने तो शहर वासियों को अधिक परेशान कर रखा है। शनिवार की शाम शहर में अनेक स्थानों पर विद्युत तारों पर पेड़ गिरने के कारण दर्जनों मोहल्लों की बिजली आपूर्ति ठप हो गयी। वहीं ओवर लोडिग होने के कारण ओसीबी मशीनें बार-बार ट्रिप ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:13 AM (IST)
        

प्रसव के दौरान नवजात की मौत का आरोप

ललितपुर ब्यूरो : डैम रोड पर एक नर्स के आवास में प्रसव के दौरान नवजात की मौत का मामला फिर चर्चा में है। थाना कोतवाली अन्तर्गत ग्राम बिरारी के मजरा गोगला निवासिनी कौशल्या पत्‍‌नी देवेन्द्र को दोपहर प्रसव का दर्द उठा। पति देवेन्द्र ने बताया कि गाँव में तैनात आशा कार्यकत्री ने प्रसूता को अस्पताल ले जाने के बजाय डैम के नजदीक एक भवन का रास्ता दिखा दिया। उसने बताया कि यहाँ उससे 6 हजार रुपये माँगे गये। प्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:12 AM (IST)
        

रात की कटौती बंद कराने आगे आई बुविसे

ललितपुर ब्यूरो :नगर में हो रही रात्रि कालीन घोषित बिजली कटौती के अलावा होने वाली अघोषित कटौती का विरोध दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। रविवार को बुन्देलखण्ड विकास सेना के पदाधिकारियों द्वारा विद्युत कटौती के विरोध में नारेबाजी करते हुये जोरदार प्रदर्शन करते हुये रात्रिकालीन बिजली कटौती बंद किये जाने की माँग की। बुन्देलखण्ड विकास सेना द्वारा रविवार की सुबह स्थानीय कम्पनी बाग में बिजली कटौती को लेकर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:11 AM (IST)
        

जौ के दामों में आया उछाल

ललितपुर ब्यूरो : जौ के दामों में एकाएक आयी तेजी से किसान व व्यापारी सकते में है। आती फसल पर जौ के दाम 990 रुपये प्रति कुण्टल खुले थे। अब इसके दाम बढ़कर 1330 रुपये प्रति कुण्टल पर पहुँच गये हैं। जौ के पैदावार भरपूर होती है। आमतौर पर बुन्देलखण्ड के किसान 30-40 गुनी फसल पैदा कर लेते है। वर्तमान समय में बाजारों में आवक नगण्य बनी हुयी है। आलम यह है कि जानवरों को खिलाये जाने वाले इस जौ के दाम एकाएक बढ़ ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:20 AM (IST)
        

सड़क निर्माण में धाँधली

ललितपुर ब्यूरो : ललितपुर से बानपुर जाने वाले मार्ग पर पावर प्लाण्ट तक सड़क निर्माण कराया जा रहा है। ललितपुर पावर जेनरेशन कम्पनि लिमिटेड ने इसके लिये धन दिया है, जिसका उपयोग लोक निर्माण विभाग द्वारा किया जा रहा है। यहाँ ठेकेदार द्वारा घटिया सामग्री से सड़क निर्माण का आरोप लगाया गया है। सड़क के दोनों किनारों पर लाल मोरग के बजाय पास से मशीन द्वारा सीधे मिट्टी उठाकर डाली जा रही है। यह काली दोमट मिट्टी है... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:19 AM (IST)
        

गाज गिरने से महिला झुलसी

तालबेहट (ललितपुर) : बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे छिपी महिला पर अचानक गाज आ गिरी। जिससे वह बुरी तरह झुलस गयी। ग्रामीणों की मदद से उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया। जहाँ उसका उपचार जारी था। थाना कोतवाली अन्तर्गत ग्राम गेवरा गुन्देरा निवासी मानकुँवर पत्‍‌नी जवार (28) शाम करीब 7 बजे अपने कुएं पर अदरक से घास हटा रही थी। इसी बीच आसमान से तेज बारिश होने लगी। बारिश से बचने के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:19 AM (IST)
        

जनपद को मिले राजघाट का पानी व बिजली

ललितपुर ब्यूरो : आम आदमी पार्टी ने घण्टाघर पर धरना प्रदर्शन पर विभिन्न माँगों का माँग पत्र जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को प्रेषित किया। पत्र में बताया गया है कि सूखे की स्थिति को देखते हुये नहरों का संचालन जारी रखा जाये। जनपद के बाँधों द्वारा उत्पादित बिजली मध्यप्रदेश को दी जा रही है। 42 मेगावाट बिजली के उत्पादन का आधा हिस्सा उत्तर प्रदेश को मिलना चाहिये। जबकि ऐसा नहीं हो रहा। यदि 21 मेग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:18 AM (IST)
        

सेवानिवृत्ति पर हैड काँस्टेबिल को दी विदाई

ललितपुर: थाना बानपुर में तैनात हैड काँस्टेबिल मानसिंह यादव के सेवानिवृत्त हो जाने पर भव्य विदाई समारोह आयोजित किया गया। इस मौके पर मौजूद लोगों ने हैड काँस्टेबिल के साथ बिताये पलों को याद कर कई प्रसंग सुनाये। थानाध्यक्ष राजेश यादव की मौजूदगी में थाना बानपुर प्राँगण में एक विदाई समारोह आयोजित किया गया। जिसमें हैड काँस्टेबिल मानसिंह यादव के सेवानिवृत्त होने पर विदाई दी गयी। इस मौके पर थानाध्यक्ष ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:17 AM (IST)
        

बाइक फिसलने से युवक घायल

ललितपुर: कोतवाली अन्तर्गत ग्राम सतरवाँस निवासी रामभगत (25) पुत्र सरन बाइक से अपने साथी के साथ बुआ के घर मालथौन जा रहा था। अभी वह थाना पाली अन्तर्गत ग्राम पटऊआ में ही था कि तभी तेज गति से भाग रही बाइक अनियंत्रित होकर फिसल गयी, जिससे रामभगत घायल हो गया। खून से लथपथ हालत में उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहाँ उसके चेहरे व अन्य भागों में चोटे आयी है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:15 AM (IST)
        

पेड़ पर चढ़ कर फाँसी लगाई, मौत

तड़पते वक्त छोटे भाई ने रस्सी काट कर उतारा ललितपुर ब्यूरो : थाना जखौरा की चौकी बाँसी अन्तर्गत ग्राम नदनवारा में मानसिक तनाव व पारिवारिक कलह से त्रस्त एक ग्रामीण ने शनिवार की सुबह अपने खेत में स्थित आम के पेड़ पर चढ़कर रस्सी से फाँसी लगा ली। तड़पते वक्त वहाँ से गुजर रहे छोटे भाई ने तत्काल रस्सी काटकर उसे नीचे उतार लिया। चंद मिनिट बाद उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। सूचना पर पहुँची पुलिस ने शव को पोस्टमा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

देवगढ़ व राजघाट फीडर के 90 गाँवों में विद्युत संकट बरकरार

फीडर 1 व राजघाट को चलाना हुआ मुश्किल ललितपुर ब्यूरो: विद्युत विभाग द्वारा कम लोड पर फीडरों में परिवर्तन के बाद भी ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार विद्युत आपूर्ति रखना मुश्किल हो गया है। गल्ला मण्डी स्थित फीडर राजघाट व देवगढ़ के अन्तर्गत आने वाले 90 गाँवों को अल्टरनेट कर बिजली आपूर्ति देनी पड़ रही है। लगातार तीन घण्टों के अन्तराल पर बिजली आपूर्ति कर एक-एक फीडर को चलाना पड़ता है। गल्ला मण्डी स्थित 66... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

हाईकोर्ट का आदेश ले न्यायालय पहुँची अपहृता

अपनी मर्जी से भोपाल में रचायी थी शादी पुलिस ने दी सुरक्षा, कराया चिकित्सकीय परीक्षण डेढ़ माह पूर्व माँ ने दर्ज कराया था अपहरण का मुकदमा ललितपुर ब्यूरो : थाना जाखलौन अन्तर्गत कस्बा धौर्रा से बीते 16 जुलाई को बहला-फुसला कर किये गये नाबालिग किशोरी के अपहरण के मामले में अब नया मोड़ आ गया है। हाईकोर्ट का आदेश लेकर कथित अपहृत किशोरी गत दिवस न्यायिक मैजिस्ट्रेट न्यायालय पहुँची। यहाँ उसने हाईकोर्ट के आ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

शादी का झाँसा देकर लूटता रहा युवती की आबरू

- माँग में सिन्दूर भरकर बना ली अश्लील वीडियो - फौजी पति समेत 8 पर दर्ज हुआ मुकदमा ललितपुर ब्यूरो : पहले जान पहचान बढ़ाकर दोस्ती गाँठ ली। बाद में युवती की माँग में सिन्दूर भरकर हमेशा के लिए पत्‍‌नी बनाकर शादी का झाँसा देकर आबरू लूट ली। अब आरोपी ने युवती से किनारा कर लिया। इससे आहत पीड़िता दर-दर की ठोकरें खाती फिर रही है। लिव इन रिलेशनशिप के इस मामले में कोतवाली पुलिस ने आरोपी फौजी पति समेत 8 लोग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Lalitpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें