Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 06,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

ललितपुर

ओलावृष्टि मुआवजे के चेक नहीं मिले

ललितपुर: परगना बानपुर अन्तर्गत अमौरा निवासी जयहिन्द सिंह ने उप जिलाधिकारी महरौनी को पत्र लिखकर राजस्वकर्मी की शिकायत की है। पत्र में बताया गया है कि पिछली फसल में हुयी ओलावृष्टि के मुआवजे के चेक आये थे। आरोप है कि सम्बन्धित राजस्वकर्मी द्वारा चैक वितरण के नाम पर अवैध माँग की जा रही है। पत्र में कार्यवाही की माँग की गयी।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:41 AM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में दो घायल

ललितपुर : कोतवाली अन्तर्गत ग्राम खड़ेरा के निकट मोटरसाइकिल सवार दो युवक गम्भीर रूप से घायल हो गए। उन्हे उपचार हेतु जिला अस्पताल लाया गया। जहाँ एक की हालत गम्भीर होने पर उसे झाँसी रिफर कर दिया गया। थाना जाखलौन अन्तर्गत ग्राम धौर्रा निवासी सिरनाम पुत्र काशी (60) व टीला निवासी हरीराम पुत्र सूखा (35) बुधवार की शाम करीब 7 बजे मोटरसाइकिल पर सवार होकर ललितपुर से ग्राम बिरधा की ओर जा रहे थे। अभी वह ग्राम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:40 AM (IST)
        

गुण्डा टैक्स न देने पर हैड कैशियर को पीटा

तीन हमलावरों पर दर्ज हुआ मुकदमा ललितपुर ब्यूरो : गुण्डा टैक्स के रूप में 10 हजार रुपये न देना पंजाब नेशनल बैंक की शाखा बार के हैड कैशियर को भारी पड़ गया। तीन हमलावरों ने हैड कैशियर की लातघूंसों से जमकर पिटाई कर दी, बाद में जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गये। पुलिस ने मामला दर्ज कर हमलावरों की तलाश शुरू कर दी। कोतवाली अन्तर्गत शहर के मोहल्ला नईबस्ती निवासी कौशल किशोर पुत्र रामदयाल राय कस्बा बा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:40 AM (IST)
        

जमीन में छिपी 1200 लिटर अवैध शराब बरामद

70 हजार किग्रा लहन नष्ट, धधक रही भट्टियाँ तोड़ी अवैध शराब के गढ़ मऊमाफी में पुलिस व आबकारी विभाग की छापामार कार्यवाही ललितपुर ब्यूरो : जिलाधिकारी के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी के नेतृत्व में आज भी पुलिस और आबकारी विभाग ने अवैध शराब के गढ़ मऊमाफी में जबरदस्त छापामार कार्यवाही की। इस दौरान जमीन में छिपाकर रखी 1200 लिटर अवैध शराब बरामद की, तो वहीं 70 हजार किग्रा लहन नष्ट किया। साथ ही ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:40 AM (IST)
        

अध्यापक के विरुद्ध गबन का मुकदमा

छात्रों को आई सरकारी किताबें बेचने का आरोप महरौनी (ललितपुर): विगत दिवस प्राथमिक विद्यालय समोगर में इंचार्ज अध्यापक के पद पर तैनात हरचरन ने वर्ष 2013-14 की शासन से प्राप्त किताबों कों बेच दिया था। जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी से की थी। जिस पर उपजिलाधिकारी ने मौके पर ही किताबों केा पकड़ लिया था और उक्त अध्यापक के विरुद्ध जाच करायी और अपनी जाँच रिपोर्ट जिलाधिकारी को प्रेषित की। जिस पर जिलाध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:39 AM (IST)
        

हाइटेंशन तार टूटा, 60 गाँव की बिजली 3 घण्टे रही ठप

ललितपुर ब्यूरो : शहर समेत दर्जनों ग्रामीण क्षेत्रों में सोमवार को शुरू हुये फॉल्ट्सं का सिलसिला देर रात तक जारी रहा, जिसके चलते घण्टों बिजली आपूर्ति बाधित रही। गल्ला मण्डी स्थित 66 केवी पावर हाउस में स्थापित देवगढ़ फीडर के अन्तर्गत खिरिया फॉर्म के पास सोमवार की रात 2.45 बजे हाइटेशन तार टूटने से 60 गाँव की आपूर्ति ठप हो गयी। विद्युत कर्मियों द्वारा शटडाउन लेकर रात्रि साढ़े 3 बजे खिरिया वाले क्षेत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:43 AM (IST)
        

गम में बदल गयी नातिन की शादी की खुशियाँ

तालबेहट (ललितपुर) : कस्बा पूराकलाँ में बैंक चौराहे पर ट्रक की टक्कर से हुयी वृद्ध की मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है। घटना के वक्त वृद्ध बैंक से 60 हजार रुपये निकाल कर साइकिल से अपने घर जा रहा था। घटना के बाद मृतक की जेब में रुपये नहीं पाये गये। ऐसे में कई सवाल खड़े हो गये है, वहीं मृतक की नातिन की शादी की खुशियाँ भी गम के माहौल में बदल गयी। बता दें कि थाना पूराकलाँ अन्तर्गत ग्राम पठारी के मजरा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:42 AM (IST)
        

धोखाधड़ी : किसी की जमीन, किसी ने कर दी रजिस्ट्री

तालबेहट (ललितपुर) : कोतवाली अन्तर्गत ग्राम बिजरौठा में धोखाधड़ी कर जमीन की रजिस्ट्री करने का मामला प्रकाश में आया है। जमीन किसी की और किसी के द्वारा की गयी रजिस्ट्री के आरोप में पुलिस ने पाँच आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। कोतवाली अन्तर्गत ग्राम बिजरौठा निवासी रामेन्द्र सिंह सचान पुत्र बालकराम सचान निवासी तालबेहट ने कोतवाली पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसने सिविल लाइन खाँदी स्थित एक प्ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:41 AM (IST)
        

पुस्तकें बेचना पड़ा महँगा, होगी एफआईआर

ललितपुर ब्यूरो : नौनिहालों के ज्ञान में वृद्धि के लिये शासन द्वारा उपलब्ध कराई गई पुस्तकों को बेचने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। पुस्तक बेचने के लिये जिम्मेदार शिक्षक के खिलाफ कार्यवाही होना तय माना जा रहा है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने मामले को गम्भीरता से लेते हुये खण्ड शिक्षा अधिकारी को सम्बन्धित शिक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिये हैं। गौरतलब है कि परिषदीय प्राथमिक और उच्च प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:41 AM (IST)
        

न्यायालय की हवालात में कैदी ने किया फाँसी लगाने का प्रयास

- पेशी पर आया था हत्या में निरूद्ध बन्दी ललितपुर ब्यूरो : न्यायालय परिसर में पेशी पर आये एक कैदी ने हवालात में मफलर से फाँसी लगाने का प्रयास किया। मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने किसी प्रकार उसे बचाया। वह हत्या के मामले में जेल से पेशी पर न्यायालय आया था। थाना जखौरा के अन्तर्गत ग्राम मिनौरा निवासी एक कैदी हत्या के मामले में जेल में निरूद्ध चल रहा है। सोमवार को कैदी को जिला जेल से न्यायालय में पे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:29 AM (IST)
        

घास काटने से रोका तो दम्पति को पीटा

ललितपुर : थाना मदनपुर अन्तर्गत ग्राम उल्दनाखुर्द निवासी राजकुमारी पत्‍‌नी मुन्ना रजक ने पुलिस अधीक्षक को दिये प्रार्थनापत्र में बताया कि 28 फरवरी की शाम 4 बजे वह अपने खेत में हरी घास काट रही थी। इसी बीच विपक्षियों ने गालीगलौज कर उसे जातिसूचक शब्दों से अपमानित किया। विरोध करने पर सभी ने उसकी पिटाई कर दी, जिससे वह घायल हो गयी। चीखपुकार सुनकर जब उसके पति ने बचाने का प्रयास किया, तो हमलावरों ने पति को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:29 AM (IST)
        

400 लिटर अवैध शराब जब्त, लहन नष्ट

अवैध शराब के गढ़ चीरा में हुई कार्यवाही पुलिस प्रशासन ने की संयुक्त छापामार कार्यवाही, मचा हड़कम्प ललितपुर ब्यूरो : जनपद में अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ चलाये जा रहे छापामार अभियान के तहत सोमवार को पुलिस और प्रशासन की संयुक्त टीम ने अवैध शराब के गढ़ ग्राम चीरा में छापामार कार्यवाही की। इस दौरान 400 लिटर अवैध शराब बरामद कर 5 कुन्तल लहन नष्ट किया। छापामार कार्यवाही से अवैध शराब का धधा करने वा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:28 AM (IST)
        

विद्युत चेकिंग से मचा हड़कम्प

- बारिश थमने पर दूसरे दिन शुरू हुआ अभियान - दुकानों में ताले जड़कर भागे दुकानदार ललितपुर ब्यूरो : विद्युत विभाग द्वारा शहर में बारिश थमते ही विद्युत अभियान चलाया गया। अभियान में विभागीय टीमों ने बकायेदार उपभोक्ताओं के संयोजन काट दिये, तो कम लोड पर विद्युत भार बढ़ा दिये गये। पावर कॉर्पोरेशन के निर्देश पर विद्युत विभाग द्वारा शहर में 1 मार्च से तीन दिवसीय महाअभियान चलाये जा रहा है। रविवार को सुबह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:27 AM (IST)
        

बकरियों से भरी कार छोड़ कर भागे चोर

- कार को कब्जे में लेकर पड़ताल में जुटी पुलिस ललितपुर ब्यूरो : जनपद में सक्रिय पशु चोरों ने अब नया ट्रेण्ड शुरू कर दिया है। अब वे लग्जरी वाहनों से भी पशुओं की तस्करी करने लगे है। सोमवार की दोपहर शहर के मोहल्ला सरायपुरा में चोरी की बकरियों से भरी कार को मोहल्ले के लोगों के शोर मचाने पर चोर छोड़कर भाग गये। कार में भूसे की तरह पाँच बकरियां भरी हुयी थी। गौरतलब है कि पूरे जनपद में पशुओं की तस्करी कर खे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:26 AM (IST)
        

बाइक फिसली, तीन घायल

तालबेहट (ललितपुर): काम निपटा कर घर वापस जा रहे मोटर साइकिल सवार तीन व्यक्ति गम्भीर रूप से घायल हो गये। हालत गम्भीर होने पर उन्हें झाँसी रिफर कर दिया। थाना जखौरा के ग्राम बाँसी के मजरा खिरकन निवासी हुकुम पुत्र तिज्जाू (41), बादाम पुत्र देव सिंह (50) व चन्द्रभान पुत्र नाथूलाल यादव (33) मोटर साइकिल पर सवार होकर सोमवार को किसी कार्य से तालबेहट आये थे। रात करीब 8.30 बजे काम निपटा कर जब वह अपने घर वापस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:25 AM (IST)
        

अज्ञात वाहन ने रौंदा, वृद्ध की मौत

विजयपुरा(ललितपुर) : सोमवार को एक अज्ञात वाहन की टक्कर से वृद्ध की मौत हो गई। घटना को अंजाम देकर वाहन चालक वाहन सहित मौके से फरार हो गया। थाना पूराकलाँ के मजरा पठारी निवासी अजुद्दी पुत्र जनके ढीमर (60) साईकिल से घरेलू सामान खरीदने गाँव में आया हुआ था। अभी वह सामान खरीदकर बैंक चौराहे पर ही पहुँचा था, कि अचानक किसी अज्ञात वाहन ने उसे रौंद डाला। जिससे उसकी हड्डी-पसली बाहर निकल आयी। घटना की जानकारी मिल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:25 AM (IST)
        

बाइक फिसली, तीन घायल

तालबेहट (ललितपुर): काम निपटा कर घर वापस जा रहे मोटर साइकिल सवार तीन व्यक्ति गम्भीर रूप से घायल हो गये। हालत गम्भीर होने पर उन्हें झाँसी रिफर कर दिया। थाना जखौरा के ग्राम बाँसी के मजरा खिरकन निवासी हुकुम पुत्र तिज्जाू (41), बादाम पुत्र देव सिंह (50) व चन्द्रभान पुत्र नाथूलाल यादव (33) मोटर साइकिल पर सवार होकर सोमवार को किसी कार्य से तालबेहट आये थे। रात करीब 8.30 बजे काम निपटा कर जब वह अपने घर वापस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:25 AM (IST)
        

स्वाइन फ्लू : नगर पालिका ने पकड़े 205 सुअर

शहर में चलाया पालिका ने अभियान ललितपुर ब्यूरो : स्वाइन फ्लू की आशका को देखते हुए जिलाधिकारी के आदेश पर नगर में व्यापक पैमाने पर जानवरों (सुअर) को पकड़ने का अभियान चलाया गया। इस अभियान के तहत शहर के विभिन्न इलाकों से जानवर पकड़कर बाहर भेजे गये। नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.राजेश भारती के निर्देशन पर चलाये गये अभियान के तहत गाँधीनगर में कार्यरत टीम ने 30 जानवर, चाँदमारी मे 55 जानवर, तालाबपुरा में 15, घ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 04:18 AM (IST)
        

तेज हवा के साथ बारिश ने बढ़ाई मुश्किलें

खेतों में घुसा पानी, फसल बर्बाद बारिश ने तापमान को लगवाई 'डुबकी', ठण्ड बढ़ी मौसम ने एक बार फिर ली करवट ललितपुर ब्यूरो : कहावत है कि जाते-जाते भी ठण्ड अपना रग दिखा जाती है। मौसम को देखकर तो ऐसा ही लगता है। सर्दी से गरमी की ओर बढ़ रहे मौसम ने शनिवार को देर रात अचानक पलटी मार दी। हवा के तेज थपेड़ों के बाद आसमान पर छाए बादलों ने बरसना शुरू कर दिया। रात भर हुई बारिश रात के तापमान में गिरावट आ गई।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 04:18 AM (IST)
        

अवैध खनन करते एक दबोचा, दो भागे

- 45 पटिया पत्थर जब्त, मु़कदमा ललितपुर ब्यूरो : जनपद में बड़े पैमाने पर अवैध खनन हो रहा है। गत दिवस बालाबेहट थानाध्यक्ष ने गश्त के दौरान ग्राम सलैया में अवैध खनन कर रहे एक ग्रामीण को दबोच लिया, जबकि उसके दो साथी भागने में सफल रहे। पुलिस ने मौके से पत्थर व खनन के औजार भी बरामद किये है। पुलिस ने मामला दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी। बालाबेहट थानाध्यक्ष इस्पेक्टर बीएल चौधरी शनिवार को गश्त करते हुए पीरघाट ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:54 AM (IST)
        
(News from Lalitpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें