Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

ललितपुर

सम्पत्ति के विवाद में माँ को पीटा, पिता को चाकू मारा

कलयुगी पुत्र समेत पाँच ससुरालीजनों पर मुकदमा ललितपुर ब्यूरो : सम्पत्ति के विवाद मे अपने हिस्से को ले कर एक कलयुगी पुत्र ने ससुरालीजनों के साथ मिलकर अपने माता-पिता की जमकर पिटाई कर दी। माँ के पेट में चाकू मारने का प्रयास किया, इस दौरान बचाने आये पिता को चाकू मार दिया, जिससे वह लहूलुहान हो गया। बाद में सभी हमलावर गालीगलौज कर जान से मारने की धमकी देकर मौके से फरार हो गये। पुलिस ने मामला दर्ज कर हमल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:04 PM (IST)
        

पटरियों पर पड़ा मिला अज्ञात युवक का शव

ललितपुर : थाना जखौरा की चौकी बाँसी अन्तर्गत ग्राम बख्तर के नजदीक रेलवे पटरियों पर बुधवार की देर शाम एक अज्ञात युवक का क्षत विक्षत शव पड़ा मिला, इससे सनसनी फैल गयी व मौके पर लोगों की भीड़ एकत्रित हो गयी। पुलिस ने शव की शिनाख्त कराने के काफी प्रयास किये, लेकिन सफलता नहीं मिली। ग्राम बख्तर के नजदीक बुधवार की देर शाम अप-डाउन रेलवे पटरियों के बीच खम्भा (1049/15-16) के नजदीक एक युवक का क्षत विक्षत शव पड़... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:12 AM (IST)
        

मरीजों के उपचार में न बरतें कोताही

ललितपुर ब्यूरो : मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सत्येन्द्र कुमार ने गुरुवार को जिला चिकित्सालय में स्थापित एनसीडी सेल एवं पोषण पुनर्वास केन्द्र (एनआरसी) का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने मरीजों का बेहतर उपचार करने के निर्देश दिये। साथ ही उपचार में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतने की हिदायत भी दी। जिला चिकित्सालय (पुरुष) में एनपीसीडीसीएस व एनपीएचसीई (एनसीडी सेल) का गठन किया गया है, जहाँ हृदय, डायबिट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:09 AM (IST)
        

दाँत तोड़े, कुल्हाड़ी से हाथ की अंगुली काटी

ललितपुर ब्यूरो : पुलिस अधीक्षक के तमाम प्रयासों के बावजूद भी थानों व चौकियों में पुलिस के रवैये में रत्ती भर भी बदलाव नहीं आ रहा है। अभी भी पीड़ितों को रिपोर्ट लिखाने के लिए पुलिस के आलाअफसरों की गणेश परिक्रमा करनी पड़ रही है। ऐसा ही एक मामला गुरूवार को देखने को मिला, जिसमें कस्बा धौर्रा का एक ग्रामीण अपने हाथ की कटी अंगुली लेकर अपर पुलिस अधीक्षक के दरबार में पेश हुआ। एएसपी के आदेश पर पुलिस ने मामला... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:08 AM (IST)
        

ललितपुर महोत्सव : बुन्देली संस्कृति को रहा समर्पित मंच

ललितपुर ब्यूरो :ललितपुर महोत्सव के तेरहवें दिन आकाशवाणी छतरपुर के कलाकारों ने बुन्देली लोकगीत व भजनों की प्रस्तुति की। परम्परागत शैली के इस कार्यक्रम को देखने के लिए देर रात तक लोगों का हुजूम लगा रहा। तुवन मन्दिर प्राँगण में आयोजित होने वाले ललितपुर महोत्सव में दिनों दिन लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। 15 दिन के इस आयोजन को 13 दिन हो चुके है। तेरहवें दिन भी महोत्सव प्राँगण में खरीददारी करने महिल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:07 AM (IST)
        

बहला-फुसलाकर विवाहिता का अपहरण

ललितपुर: कोतवाली अन्तर्गत शहर के मोहल्ला नेहरूनगर निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस अधीक्षक को दिये प्रार्थनापत्र में बताया कि 6 नवम्बर की सुबह 4 बजे उसकी विवाहित पुत्री शौच के लिए घर से बाहर गयी हुयी थी। इसी बीच मोहल्ले का एक युवक उसकी पुत्री को अपने साथ भगा ले गया। पीड़ित ने बताया कि उसने जब आरोपी की माँ को उलाहना देकर पुत्री के बारे में पूछताछ की, तो माँ ने न केवल गालीगलौज की, बल्कि जान से मारने को भी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:07 AM (IST)
        

ईओ ने स्टेशन क्षेत्र के हटवाये अवैध कब्जे

ललितपुर ब्यूरो : अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद घासीराम राठौर ने स्टेशन क्षेत्र के नालियों से अवैध कब्जे हटवाये। अवैध कब्जों के कारण महीनों से नाली सफाई बाधित हो रही थी। अतिक्रमण हटवाकर नाली सफाई करायी गयी, वहीं पालिका की दूसरी टीम ने कटरा बाजार में सफाई अभियान चलाया। मण्डलायुक्त के निर्देशन पर चलाये जा रहे ललितपुर क्लीन अभियान के तहत गुरूवार को स्टेशन क्षेत्र का अतिक्रमण हटाया गया। वहाँ पर दुक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

मृतका के पति ने कराया 3 पर मुकदमा दर्ज

सोते समय दादी-नातिन की हत्या का मामला ललितपुर ब्यूरो :कोतवाली अन्तर्गत ग्राम मसौराखुर्द में हाइवे से सटे पूर्व सांसद के फार्म हाउस पर सोमवार की देर रात हत्यारों ने दालान में तखत पर सो रही दादी-नातिन की किसी ठोस वस्तु से सिर कुचलकर नृशसा हत्या के मामले में पुलिस ने मृतका के पति की तहरीर पर तीन लोगो के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। पोस्टमार्टम में मौत का कारण भारी वस्तु से सिर को... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 02:00 AM (IST)
        

प्रधान डाकघर में जाँचे सैकड़ों खाते

- जाँचदल के नोटिस से खातेदारों में हड़कम्प - 8 कर्मचारियों को किया गया था निलम्बित - प्रवर डाकअधीक्षक पर भी गिर चुकी है गाज - दो एजेंटों की ऐजेन्सियां हुई थी निरस्त ललितपुर ब्यूरो नगर स्थित प्रधान डाकघर में करोड़ों रुपये के गबन मामले में बुधवार को झाँसी से आये गबन जाँच दल द्वारा खाताधारकों की पासबुकों में खातों को मिलान किया गया। यह जाँच दल तीन दिनों तक नगर में खातों की जाँच करेगा। एक वर्ष पू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 02:00 AM (IST)
        

मादक पदार्थ रखने में 10 माह कैद

2 हजार रुपये जुर्माना लगाया ललितपुर ब्यूरो : मादक पदार्थ रखने में दोषी एक युवक को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (दस्यु प्रभावित क्षेत्र अधिनियम) ने 10 माह के कारावास की सजा सुनायी है। यही नहीं 2 हजार रुपये का अर्थदण्ड भी लगाया। अर्थदण्ड अदा न करने पर अतिरिक्त कारावास भी भुगतना होगा। अपर शासकीय अधिवक्ता खुशीलाल लोधी ने बताया कि थाना जखौरा थानाध्यक्ष विवेक सिंह द्वारा दी गयी तहरीर में बताया गया कि ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:59 AM (IST)
        

सावरकर चौक के पास हटाया गया अतिक्रमण

नालियों पर थे कब्जे, नहीं हो रही थी सफाई अधिशासी अधिकारी ने की कार्यवाही ललितपुर ब्यूरो :अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद घासीराम राठौर ने शहर के मुख्य मार्ग पर महावीर प्याऊ से लेकर सावरकर चौक तक के नाली के ऊपर अवैध कब्जों को हटवाया। अवैध कब्जों के कारण महीनों से नाली सफाई नहीं हुयी थी। कब्जे हटाकर नाली सफाई करायी गयी। साथ ही दुकानदारों को नाली पर पुन: कब्जा करने पर कानूनी कार्यवाही की भी चेतावन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:59 AM (IST)
        

देवगढ़ बनेगा जनपद का पर्यटन केन्द्र : डीएम

बेतवा में नौका विहार कर तलाशे पर्यटन बिन्दु जैन परकोटा, दशावतार और कीर्ति दुर्ग भी दिखे ललितपुर ब्यूरो : जनपद को पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण मुकाम तक पहुँचाने के लिये प्रयासरत जिलाधिकारी जुहेर बिन सगीर विगत सुबह देवगढ़ जा पहुँचे। उनके साथ पत्रकार रवीन्द्र दिवाकर और जिला विकास अधिकारी शम्भूनाथ तिवारी भी थे। जिलाधिकारी ने कहा कि पर्यटन की दृष्टि से देवगढ़ जनपद का केन्द्र बिन्दु साबित होगा। सब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:58 AM (IST)
        

सीड ड्रिल मे फँसने से चाचा, भतीजे लहूलुहान

महरौनी (ललितपुर): तहसील महरौनी अन्तर्गत ग्राम जरया निवासी नारानसिंह पुत्र चंदन सिंह अपने चाचा भरत सिंह पुत्र फुन्दी के साथ निमंत्रण करने के लिए ग्राम सतवाँसा गया हुआ था। जब उक्त दोनो वहाँ से निमंत्रण करके अपनी मोटरसाइकिल से वापस अपने घर लौट रहे थे कि वह 6:30 बजे ग्राम सैदपुर के पास ही पहुँचे थे कि सामने से आ रहे एक ट्रेक्टर में लगी सीडड्रिल में फंस गये, जिससे दोनों लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये। द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

उलझी युवती की मौत की गुत्थी

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में नहीं आया मौत का अन्य कोई कारण मृतका की बहन ने भी जहर खाकर किया था आत्महत्या का प्रयास ललितपुर ब्यूरो : कस्बा पाली में मंगलवार की सुबह अपनी बहन के घर आयी युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मिले जले हुए शव की गुत्थी सुलझने का नाम नहीं ले रही है। परिजन जहा एक ओर कोई आरोप प्रत्यारोप नहीं लगा रहे हैं, तो वहीं मृतका की बहन द्वारा किये गये आत्महत्या के प्रयास से मामला संदिग्ध ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

घर में घुसकर नाबालिग किशोरी से रेप

ललितपुर: कोतवाली अन्तर्गत शहर के एक मोहल्ले में घर में अकेली मौजूद नाबालिग किशोरी से रेप का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। घटना का खुलासा होने पर विपक्षियों ने पीड़िता व उसके माता-पिता की मारपीट कर दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। शहर के एक मोहल्ले की निवासी नाबालिग किशोरी ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि 12 नवम्बर को वह अपने घर पर अकेली थी। उसके माता-पिता बाहर गये हुए थे। इसी बीच मोहल्ला नेह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:27 AM (IST)
        

शर्मनाक : एक और जच्चा-बच्चा की मौत

जानलेवा बना जिला महिला चिकित्सालय मृत शिशु को प्रसूता के गर्भ से 16 घण्टे बाद निकाला ललितपुर ब्यूरो :जिला महिला चिकित्सालय में कुप्रशासन का खामियाजा मरीजों को लगातार भुगतना पड़ रहा है। स्टाफ की चिर-परिचित लापरवाही के चलते मंगलवार को एक और जच्चा-बच्चा की मौत हो गयी। अब फिर पहले जैसी लीपापोती की तैयारी शुरू हो गयी है। इससे पूर्व हाल ही में एक और जच्चा-बच्चा की मौत हो गयी थी। उसमें मुख्य चिकित्सा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:27 AM (IST)
        

शौचालय में झुलसा मिला युवती का शव

बैठी हालत में अकड़ा था, जीभ निकली थी बाहर बदहवास बड़ी बहन ने खाया चूहामार मामला संदिग्ध, पुलिस छानबीन में जुटी ललितपुर ब्यूरो :कस्बा पाली में मंगलवार की सुबह अपनी बहन के घर आयी एक युवती का शव संदिग्ध परिस्थितियो में आग से झुलसी हालत में कमरे की छत पर बने शौचालय में पड़ा पाया गया। इससे सनसनी फैल गयी। छोटी बहन की मौत के सदमे से बदहवास बड़ी बहन ने घर में रखा चूहामार पदार्थ खा लिया। आनन-फानन में उसे ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:26 AM (IST)
        

पूर्व सासद के फार्म हाउस पर डबल मर्डर से सनसनी

दादी-नातिन की सोते समय सिर कुचल कर नृशस हत्या घर में रखे जेवरात व पचास हजार रुपये भी गायब ललितपुर ब्यूरो :कोतवाली अन्तर्गत ग्राम मसौराखुर्द में हाइवे से सटे पूर्व सांसद सुजान सिंह बुन्देला के फार्म हाउस पर सोमवार की देर रात हत्यारों ने दालान में तखत पर सो रही दादी-नातिन की किसी ठोस वस्तु से सिर कुचल कर नृशस हत्या कर दी। दोहरे हत्याकाण्ड से इलाके में सनसनी फैल गयी। घटना की सूचना पाकर एएसपी, सीओ स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:26 AM (IST)
        

महिला की हत्या कर शव कर दिया गायब

भाई की तहरीर पर 7 ससुरालीजनों पर मुकदमा पति समेत हत्यारोपी फरार, पुलिस पड़ताल जारी ललितपुर ब्यूरो : थाना जाखलौन अन्तर्गत ग्राम बरदेही में अवैध सम्बन्धों के शक में एक महिला की हत्या कर शव गायब करने का मामला प्रकाश में आया है। महिला के भाई की तहरीर पर पुलिस ने पति समेत सात ससुरालीजनों के खिलाफ हत्या व साक्ष्य छिपाने की धारा में मामला दर्ज कर लिया। घटना के बाद से ही ससुरालीजन फरार हो गये है। थाना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:11 AM (IST)
        

टैक्सी पलटी, चार घायल

मोटरसाइकिल से टकराकर टैक्सी पलटी चार घायल, हिगोरा में हुआ हादसा तालबेहट (ललितपुर ) : मोटरसाइकिल की टक्कर से ग्राम हिगोरा के नजदीक एक टैक्सी असन्तुलित होकर पलट गयी। जिससे उसमें सवार दो महिलाओं समेत चार लोग घायल हो गए। राहगीरों की मदद से उन्हे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया। पूराकलाँ थाना अन्तर्गत ग्राम विजयपुरा निवासी सक्कू पुत्र भागीरथ (25), पठारी निवासी किस्सू पुत्र रामलाल (... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 01:14 AM (IST)
        
(News from Lalitpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें