Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

ललितपुर

पूर्व मंत्री वीरेन्द्र सिंह समेत दस पर मुकदमा

चौकीदार व पत्‍‌नी का कार से कर लिया अपहरण दो घण्टे बाद पिटाई कर मौके पर छोड़ गये हमलावर जबरन जमीन कब्जाने को लेकर घटी घटना ललितपुर ब्यूरो : कोतवाली अन्तर्गत ग्राम पनारी मे सोमवार की शाम चालीस डेसीमल जमीन को जबरन कब्जाने के मामले में कोतवाली पुलिस ने प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री वीरेन्द्र सिंह बुन्देला उर्फ भगत राजा समेत दस पर अपहरण के प्रयास, बन्धक बनाने व धमकाने की धारा में मामला दर्ज किया ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

दबंगाें के खिलाफ कार्यवाही की माँग

ललितपुर: कोतवाली अन्तर्गत ग्राम दैलवारा निवासी सुरेन्द्र कुमार अहिरवार पुत्र रामनरेश ने पुलिस अधीक्षक को दिये प्रार्थना पत्र में बताया कि 17 अक्टूबर की शाम 6 बजे वह गाँव में ही एक दबंग से उधारी के रुपये माँगने गया था। इस पर उसने उसकी पिटाई कर दी। यही नहीं गालीगलौज कर जान से मारने को भी धमकाया। पीड़ित ने बताया कि वह कार्यवाही की माँग को लेकर चौकी दैलवारा पहुँचा, लेकिन दबंगों के खिलाफ कोई कार्यवाही न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 12:58 AM (IST)
        

बाईक दुर्घटना में युवक घायल

तालबेहट (ललितपुर) : विकास खण्ड अन्तर्गत ग्राम विजयपुरा निवासी मुलुआ पुत्र रामबाबू (26) शराब के नशे में मोटरसाईकिल से तालबेहट आ रहा था कि हसारकलाँ तिराहे पर उसकी मोटरसाईकिल अन्यंत्रित हो गई और सामुदायिक स्वास्थ्य भवन से जा टकराई जिससे उसके सिर में गम्भीर चोटे आ गई। चिकित्सक उसकी हालत गम्भीर बता रहे है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 12:57 AM (IST)
        

जुए के अड्डों पर करे छापामारी : एसपी

- दीपावली पर्व पर रहे चौकस व मुस्तैद - क्राइम मीटिग में एसपी ने दिये निर्देश ललितपुर ब्यूरो : दीपावली पर्व के मद्देनजर हो रहे जुए पर लगाम लगाने के लिए जुए के अड्डों पर छापामारी करे। साथ ही मुखबिरों का जाल भी फैलायें। यह निर्देश सोमवार को पुलिस लाइन के मनोरजन कक्ष में क्राइम मीटिग के दौरान पुलिस अधीक्षक किरण एस ने दिये। उन्होंने कहा कि दीपावली पर्व पर खुराफातियों व असामाजिक तत्वों पर लगाम लगाने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 12:57 AM (IST)
        

रुपये माँगने पर भाइयों ने बरसायीं लाठियां

ललितपुर: कोतवाली अन्तर्गत ग्राम जिजयावन में अपने हिस्से के सात हजार रुपये माँगना एक युवक को भारी पड़ गया। आवेश में आये उसके तीन सगे भाइयों ने ताबड़तोड़ लाठियाँ बरसाकर लहूलुहान कर दिया। पुलिस ने घायल युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। ग्राम जिजयावन निवासी चेतराम (30) पुत्र धन्नालाल रविवार की शाम अपने भाइयों से अपने हिस्से के सात हजार रुपये माँगने उनके घर गया। रुपये की बात को लेकर उनमें विवाद होने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 12:56 AM (IST)
        

घर में सोती महिला की आबरू लूटी

ललितपुर : कोतवाली अन्तर्गत ग्राम ककरुआ में रविवार की रात घर में सो रही एक महिला की आबरू लूट लेने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता ने जब इसका विरोध किया, तो आरोपियों ने उसे जान से मारने को धमकाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। ग्राम ककरुआ निवासी एक महिला ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि 19 अक्टूबर की रात 10 बजे वह अपने घर में सो रही थी। इसी बीच गाँव के ही सोन सिंह पुत्र बाबूलाल लोधी उसके घर में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 12:56 AM (IST)
        

तेजाब डालकर महिला को जलाया

पति, जेठानी व भतीजे पर दर्ज हुआ मुकदमा ललितपुर ब्यूरो : थाना नाराहट अन्तर्गत ग्राम गदनपुर में एक पति ने अपनी भाभी व भतीजे के साथ मिलकर अपनी जीवनसंगिनी पर तेजाब डालकर उसे जला दिया। चीखपुकार सुनकर मौके पर पहुँचे आसपास के लोगों ने किसी प्रकार उसे बचाया। इस पर आरोपियों ने पीड़िता से न केवल गालीगलौज की, बल्कि अभद्रता कर प्रताड़ित भी किया। कोतवाली महरौनी अन्तर्गत ग्राम कुम्हैड़ी निवासी मानसिंह पुत्र गोप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

लाठी-डण्डों से पिटाई कर हाथ तोड़ा

10 माह पूर्व घटी थी घटना, तीन पर मुकदमा ललितपुर ब्यूरो : कोतवाली अन्तर्गत जुगपुरा में मारपीट की रंजिश के चलते एक व्यक्ति की लाठी-डण्डों से तीन सगे भाइयों ने जमकर पिटाई कर दी, जिससे उसके हाथ की हड्डी टूट गयी। पुलिस ने 10 माह पुरानी घटना में तीन सगे भाइयों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्यवाही की। जुगपुरा निवासी हरीशकर पुत्र बुद्दे कोरी ने कोतवाली पुलिस को दी तहरीर में बताया कि एक वर्ष पूर्व उसके पिता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 12:40 AM (IST)
        

वृद्ध पर छेड़खानी का मामला दर्ज

विजयपुरा(ललितपुर) : एक बुजुर्ग ने गाँव की अपनी नातिन की उम्र की किशोरी से छेड़छाड़ कर दी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी थी। थाना पूराकलाँ अन्तर्गत ग्राम मातैरा निवासी देवदास अहिरवार ने पुलिस को दिये प्रार्थना पत्र में बताया कि बीते रोज जब उसकी 12 वर्षीय नाबालिग पुत्री घर से खेत पर जा रही थी, तभी गाँव के ही वृद्ध दलपे पाल (75)ने उसकी पुत्री से छेड़खानी कर दी। पीड़ित की तहरीर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 12:39 AM (IST)
        

बाउण्ड्री के विवाद पर दो पक्षों में टकराव

मौके पर पहुँची पुलिस ने शान्त कराया विवाद ललितपुर ब्यूरो : कोतवाली अन्तर्गत शहर के मोहल्ला वंशीपुरा में खाली पड़े मैदान पर तार बाउण्ड्री करने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। एक पक्ष जहाँ इस मैदान को मन्दिर की जमीन बता रहा था, तो वहीं दूसरा पक्ष इसे कब्रिस्तान की जमीन बताकर तार बाउण्ड्री का विरोध कर रहा था। विवाद के दौरान मौके पर पहुँची पुलिस ने किसी प्रकार मामला शान्त कराया। पुलिस ने दोनों प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 12:39 AM (IST)
        

छोटेलाल हत्याकाण्ड : दूसरा आरोपी भी दबोचा

कुल्हाड़ी व बल्लम मारकर की थी हत्या, तीसरा आरोपी फरार ललितपुर ब्यूरो : थाना गिरार अन्तर्गत ग्राम बलना में कुल्हाड़ी व बल्लम मारकर एक युवक की दिनदहाड़े की गयी हत्या के मामले में फरार चल रहे दूसरे आरोपी को पुलिस ने ग्राम झाँकर के तिराहे से धर दबोचा। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इस मामले का तीसरा हत्यारोपी अभी भी पुलिस की पकड़ से कोसों दूर है। बताते चलें कि थाना गिरार अन्तर्गत ग्राम बलन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 12:39 AM (IST)
        

निर्धारित स्थानों पर हो पटाखा बिक्री : एसडीएम

तालबेहट(ललितपुर) : पटाखा विक्रेताओं को जो स्थान निर्धारित है, पटाखे वहीं बिकेंगे। निर्धारित स्थान के अलावा अन्य स्थानों पर पटाखे बिकते पाये जाने पर दुकान संचालक के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। यह बात कोतवाली परिसर में आयोजित पीस कमिटि की बैठक के दौरान उपजिलाधिकारी रत्‍‌नाकर मिश्र ने कही। उन्होंने ने कहा कि ताजिया व बुर्राक पर्व के दौरान डीजे बजाने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। उन्होंने ताजियादारों से विश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 12:37 AM (IST)
        

किडीज-शो में कन्या भू्रण हत्या रोकने की पहल

ललितपुर : कन्या भू्रण हत्या रोकने और बचपन बचाओ के सन्देश को 'किडीज-शो'का रगारग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर सिविल जज सीनियर डिवीजन रघुवर सिंह कार्यक्रम के मुख्य अतिथि तथा अपर मुख्य न्यायिक मैजिस्ट्रेट रामकिशोर यादव व जिला वित्त एवं लेखाधिकारी डोगरा शक्ति विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे। पाँच वर्ष तक की आयु के बालक-बालिकाओं ने अपनी अनेकों सास्कृतिक प्रस्तुतियों के माध्यम से कन्या भू्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 12:36 AM (IST)
        

तीन भैंस व एक पड़ा चोरी

ललितपुर: कोतवाली अन्तर्गत ग्राम कल्यानपुरा के मजरा श्यामपुरा निवासी गुलाब पुत्र हरजू लोधी ने पुलिस अधीक्षक को दिये प्रार्थना पत्र में बताया कि 10 अक्टूबर को वह अपनी तीन भैस व एक पड़ा लेकर खेत पर चराने के लिए गया था। जहाँ वह खेत की सफाई करने में व्यस्त हो गया। इसी बीच अज्ञात चोर उसकी भैंस चुराकर मैलवारा खुर्द की ओर ले गये। उसने अपनी भैंसों की काफी खोजबीन की, लेकिन वह नहीं मिली। उसने बताया कि चोरी गय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

खाली हाथ लौटा आबकारी दल

रजवारा (ललितपुर) : अवैध शराब बिक्री के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के क्रम में आबकारी विभाग की छापामार टीम को 16 अक्टूबर को खाली हाथ लौटना पड़ा। जानकारी के मुताबिक आबकारी विभाग की मण्डलीय टीम जनपद के आबकारी विभाग के अधिकारियों व भारी लाव-लश्कर के साथ ग्राम रजवारा पहुचे और शराब विक्रेताओं के यहाँ छापामार कार्यवाही की, लेकिन टीम को सफलता हाथ नहीं लगी। टीम आने से पहले ही सब कुछ ठीक-ठाक कर दिया गया था, ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 12:59 AM (IST)
        

भिखारिन की मौत

ललितपुर: इलाइट चौराहे के नजदीक भीख माँगकर गुजारा करने वाली 35 वर्षीय एक विक्षिप्त भिखारिन महिला की जिला अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गयी। काफी दिनों से लोग उसे मण्डी व इलाइट क्षेत्र में भीख माँगते देखा करते थे। बुधवार की शाम होमगार्ड रामप्रसाद ने उसे इलाइट चौराहे पर बीमार अवस्था में पड़ा देखा, इस पर उसने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। गुरूवार की दोपहर 12 बजे उसकी उपचार के दौरान मौत हो गयी। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 12:59 AM (IST)
        

बाजार गयी युवती का अपहरण, मामला दर्ज

ललितपुर ब्यूरो :शहर में युवतियों के अपहरण के मामले थमने का नाम नहीें ले रहे है। गुरूवार को एक ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है, जिसमें शहर के मोहल्ला चौकाबाग क्षेत्र से अपनी सहेली के साथ बाजार गयी एक युवती का एक युवक ने अपहरण कर लिया। इस घटना से परिजनों के होश उड़ गये। युवती के पिता की तहरीर पर पुलिस ने पॉलीटेक्निक के मैकेनिकल इजीनियर छात्र के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। पुलिस मामले की जाँच कर रही है। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 12:58 AM (IST)
        

खाद्य टीम ने मिलावटखोरों पर की कार्यवाही

महरौनी (ललितपुर): दीपावली पर्व के नजदीक आते ही खाद्य विभाग की टीम ने महरौनी नगर में मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिनेश चन्द्र एवं नायब तहसीलदार सतीश वर्मा द्वारा संयुक्त गठित टीम ने मिठाई एवं किराना की दुकानों से खाद्य सामग्री के नमूने लिये गये। जैसे ही नगर में जाँच टीम पहुँची और दुकानों पर खाद्य सामग्री की जाँच शुरू की, तो नगर में हड़कम्प मच गया। अधिकाश दुकानें बन्द हो गयीं। खाद्य विभाग की टीम द्वा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 12:57 AM (IST)
        

लाखों की दवायें आग के हवाले

डीएम के आदेश पर सीएमओ ने बैठाई जाँच 24 घण्टे में रिपोर्ट सौंपेगी दो सदस्यीय समिति ललितपुर ब्यूरो : जहाँ एक ओर बिना दवाई के आज भी सैकड़ों मरीज मर रहे है, वहीं स्वास्थ्य महकमा अपने कागजों को दुरुस्त करने के लिए कीमती सरकारी दवाओं को आग में जला रहा है। ऐसा ही मंजर मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय में स्थित सीएमएसडी स्टोर रूम के पीछे देखने को मिला। जहाँ पर भारी मात्रा में कीमती जीवन रक्षक दवाओं को जला क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 12:56 AM (IST)
        

शत-प्रतिशत वोटों से शिशुपाल ने रचा इतिहास

जीती जिला पंचायत अध्यक्षी - अविश्वास के बाद पहली बार हुआ अध्यक्ष पद पर उपचुनाव - विरोधी और निवर्तमान का भी मिला वोट - एक साल से कम का होगा कार्यकाल ललितपुर ब्यूरो : जिला पंचायत में उपचुनाव के दौरान सदस्य शिशुपाल यादव को ऐतिहासिक शत-प्रतिशत वोट प्राप्त हुए। जिससे उन्हे जिला पंचायत अध्यक्ष घोषित कर दिया गया। जिला पंचायत में एक ही पंचवर्षीय में दूसरी बार समाजवादी पार्टी समर्थित सदस्य जिला पंचायत ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 12:55 AM (IST)
        
(News from Lalitpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें