Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

ललितपुर

ट्रैक्टर से बैट्री चुराने की घटना में मुकदमा

डेढ़ माह पूर्व पाली क्षेत्र में घटी थी इस तरह की घटनायें ललितपुर ब्यूरो : थाना जाखलौन अन्तर्गत ग्राम धौर्रा में घर के बाहर खड़े 5 ट्रैक्टरों से बैट्री चुरा ले जाने की घटना में पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। जिस स्थान पर यह घटना घटी, पुलिस चौकी वहाँ से चंद कदम की दूरी पर थी। धौर्रा निवासी भरतलाल शर्मा पुत्र हरदास ने जाखलौन पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसका ट्रैक्टर घर के बाह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 02:03 AM (IST)
        

डीजे, डीएम, एसपी को जेल मिली 'ओके'

0 अधिकारियों ने बैरक, पाकशाला, अस्पताल का बारीकी से किया मुआयना ललितपुर ब्यूरो :चंद रोज पहले जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा जिला कारागार में की गयी तूफानी छापामारी का शनिवार को असर देखने को मिला। यही वजह है कि शनिवार को जब जनपद न्यायाधीश जिष्णुकान्त, जिलाधिकारी जुहेर बिन सगीर, पुलिस अधीक्षक किरण एस ने जेल का मुआयना किया, तो वहा सब कुछ ओके मिला। इस दौरान अफसरों ने जेल प्रशासन के अधिकारियो को आ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 02:02 AM (IST)
        

पुष्पक एक्सप्रेस से टकरा कर नेत्रहीन छात्र की मौत

पटरी पार करते वक्त घटी घटना ललितपुर ब्यूरो :शनिवार की सुबह रेलवे स्टेशन पर पटरी पार करते वक्त नई दिल्ली से भोपाल की ओर जा रही पुष्पक एक्सप्रेस की चपेट में आकर एक नेत्रहीन छात्र की मौत हो गयी। छात्र मध्य प्रदेश के रीवा स्थित एक विद्यालय में पढ़ता था तथा शुक्रवार को रहस्यमय ढग से लापता हो गया था। छात्र की मौत से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। कोतवाली अन्तर्गत ग्राम जिजयावन निवासी गौरव यादव (14) पु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 02:02 AM (IST)
        

पैन छीनने का उलाहना देने पर दम्पति पर हमला

पाँच हमलावरों पर दर्ज हुआ मुकदमा ललितपुर ब्यूरो : कोतवाली अन्तर्गत ग्राम रोंड़ा में बच्चों द्वारा 5 रुपये का पैन छीन लेने का उलाहना देना एक दम्पति को भारी पड़ गया। आवेश में आये 5 हमलावरों ने दम्पति की लाठी-डण्डों से जमकर पिटाई कर दी, जिससे वे गम्भीर रूप से घायल हो गये। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं पुलिस ने 5 हमलावरों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया। ग्राम रोंड़ा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 02:01 AM (IST)
        

कुल्हाड़ी मारी

ललितपुर: थाना मड़ावरा अन्तर्गत ग्राम डोंगराखुर्द में चार लोगों ने रजिशन एक युवक पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया, जिससे वह घायल हो गया। उसे उपचार के लिए मड़ावरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया। पुलिस ने हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। ग्राम डोंगराखुर्द निवासी सुल्तान सिंह पुत्र पूरन सिंह ने मड़ावरा पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसका भतीजा सुरेन्द्र सिंह पुत्र जोधन सिंह गाँव से होकर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 02:01 AM (IST)
        

बहुत खूब : लूट की घटना अवैध वसूली में दर्ज

दो आरोपियों पर अवैध वसूली का मुकदमा दर्ज पुलिस की कार्यप्रणाली पर ग्रामीणों ने उठाये सवाल ललितपुर ब्यूरो : पुलिस के आला अफसर भले ही अधीनस्थों को कर्तव्य परायणता का पाठ पढ़ायें, लेकिन थानाध्यक्षों पर इसका रत्ती भर भी असर नहीं होता। अभी चंद रोज पहले ही अपराध गोष्ठी व डीआईजी की अपराध समीक्षा बैठक में थानाध्यक्षों को ईमानदारी की सीख दी गयी थी। लेकिन थाना जाखलौन अन्तर्गत कस्बा धौर्रा में एक शराब की ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        

एक दर्जन पर 110 की कार्यवाही

ललितपुर: थाना पूराकलाँ पुलिस ने तेजी से अपराधों की ओर अग्रसर हो रहे एक दर्जन लोगों के खिलाफ 110 की कार्यवाही की है। पुलिस ने कल्लू पुत्र लक्ष्मण कुशवाहा, दुर्जन पुत्र करंजू निवासीगण ग्राम विजयपुरा, कैलाश पुत्र नारायण, पूरन सिंह पुत्र जगदीश, प्रान सिंह पुत्र मनीराम लोधी, छोटेलाल पुत्र ग्यासी, छोटे राजा पुत्र जगदीश सिंह निवासीगण ग्राम हसारकलाँ, अशोक, रज्जाू पुत्रगण कल्लू ढीमर निवासीगण ग्राम विजयपुरा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        

रजिशन खोखे में लगा दी आग

ललितपुर: थाना मड़ावरा अन्तर्गत ग्राम साढूमल के मजरा इमलीपुरा में चार लोगों ने रजिशन एक ग्रामीण के लकड़ी के खोखे में आग लगा दी, जिससे खोखे में रखा सामान जलकर खाक हो गया। ग्राम साढूमल निवासी जगदीश प्रसाद अहिरवार पुत्र सालिगराम ने मड़ावरा पुलिस को दी तहरीर में बताया कि गाँव के मजरा इमलीपुरा में वह लकड़ी का खोखा रखे हुए है, जिसमें बीड़ी, गुटखा, बिस्कुट आदि रखकर बेचता है। 18 दिसम्बर को गाँव के ही गनू,आशार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:27 AM (IST)
        

पिटाई कर लूट लिये रुपये

ललितपुर ब्यूरो : थाना बानपुर अन्तर्गत ग्राम खिरियाछतारा में शराब पीने को 500 रुपये न देने से नाराज एक दबंग ने गालीगलौज कर एक युवक की जमकर पिटाई कर दी। यही नहीं जेब में रखे 6200 रुपये भी लूट लिये। बाद में आरोपी पीड़ित की मैजिक को क्षतिग्रस्त कर मौके से भाग गया। ग्राम खिरियाछतारा निवासी मदन प्रसाद पुत्र रामेश्वर प्रसाद ने बानपुर पुलिस को दी तहरीर में बताया कि वह मैजिक (यूपी 94 टी 2031) को चलाकर अपन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:27 AM (IST)
        

पुलिस के हत्थे चढ़ा एक हमलावर

ललितपुर ब्यूरो : कस्बा पाली के मुख्य बस स्टैण्ड पर गश्त कर रहे हैड काँस्टेबिल की पिटाई कर सिर फोड़ देने व साथी सिपाही को पीटने की घटना में फरार चल रहे एक हमलावर को पुलिस ने स्थानीय श्मशान घाट के पास से धर दबोचा। बाद में उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बताते चलें कि 17 दिसम्बर की रात थाना पाली में तैनात हैड काँस्टेबिल रामप्रसाद व राकेश कुमार बस स्टैण्ड पर गश्त कर रहे थे। इसी बीच गुल्लू चौरसिया के हो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:26 AM (IST)
        

गरीबों की मदद को आगे आया प्रशासन

ललितपुर ब्यूरो : गरीबों को ठण्ड से बचाने के लिये जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। जिलाधिकारी जुहेर बिन सगीर ने प्रशासनिक अफसरों के साथ गुरुवार की रात्रि को नगर में अलाव की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने रैन बसेरा का निरीक्षण कर कम्बलों का वितरण किया। उन्होंने उप जिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि क्षेत्र का भ्रमण कर जरूरतमंदों को कंबल का वितरण करे। जनपद में कड़कड़ाती ठण्ड और शीतलहर के कारण जनजी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:26 AM (IST)
        

इण्डस्ट्रियल एरिया में मिला अनधिकृत वर्कशॉप

ललितपुर ब्यूरो : जिलाधिकारी ने चंदेरा स्थित इण्डस्ट्रियल एरिया का औचक निरीक्षण किया। यहाँ चल रही औद्योगिक इकाइयों के कार्य के विषय में जानकारी ली। निरीक्षण में नियम विरुद्ध तरीके से स्थापित एक वर्कशाप देखने को मिला। यहाँ औद्योगिक कार्य हेतु 68 प्लाण्ट आवण्टित है, जिनमें से 14 कार्यरत नहीं है। इन समस्त बंद इकाइयों को नोटिस जारी कर कार्य प्रारम्भ करने के निर्देश दिये गये। शहर की हद से बाहर चंदेरा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:22 AM (IST)
        

150 लिटर अवैध शराब बरामद, लहन नष्ट

ललितपुर ब्यूरो : आयुक्त झाँसी प्रभार के निर्देशन में जिला आबकारी अधिकारी और विभाग की छापामार टीम ने 19 दिसम्बर को अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ छापामार अभियान चलाया। इस दौरान 150 लिटर अवैध शराब सहित 5 महिलाओं को गिरफ्तार किया। कार्यवाही के दौरान 1500 किलोग्राम लहन भी नष्ट किया गया। जनपद में अवैध शराब कारोबार खूब फल-फूल रहा है। अवैध शराब के गौरखधधे पर लगाम कसने के मकसद से आयुक्त झाँसी प्रभार क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:21 AM (IST)
        

ट्रेन से गिर कर वृद्ध की मौत

ललितपुर ब्यूरो : कोतवाली तालबेहट अन्तर्गत ग्राम बिजरौठा के रेलवे स्टेशन के नजदीक झाँसी से बीना की ओर जा रही शटल ट्रेन से नीचे गिर कर एक वृद्ध की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी। मृतक अपनी पुत्री से मिलने के लिए माताटीला जा रहा था। मध्य प्रदेश के दतिया जिले के बसई थाना अन्तर्गत ग्राम सतलौन निवासी हरीमोहन (80) पुत्र श्यामलाल की पुत्री माताटीला के पास स्थित ग्राम फुटेर में ब्याही है। गत दिवस वह अपनी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

गैंग्स्टर में फरार आरोपियों की होगी कुर्की

ललितपुर ब्यूरो : कस्बा जाखलौन में बैंक से धोखाधड़ी कर रुपये निकालने का प्रयास कर ने के मामले में फरार चल रहे दो आरोपियों की कुर्की उद्घोषणा वारण्ट पुलिस ने ले लिया है। यदि जल्द ही आरोपियों ने कोर्ट व न्यायालय में समर्पण नहीं किया, तो उनकी चल-अचल सम्पत्ति कुर्क कर ली जायेगी। मामले की विवेचना कर रहे बानपुर थानाध्यक्ष राजेश यादव ने बताया कि थाना जाखलौन अन्तर्गत ग्राम बरखेरा निवासी जगभान ¨सह यादव पुत्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

बदमाशों ने लूट लिये बाइक व मोबाइल

ललितपुर ब्यूरो : थाना बानपुर अन्तर्गत ग्राम हीरानगर स्थित बिजराव नाला के पास दो शातिर बदमाशों ने एक युवक की बाइक , 2 मोबाइल व हैल्मिट लूट लिया। इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गयी। मौके पर पहँुची पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया। पुलिस ने एक नामजद समेत दो बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। थाना बार अन्तर्गत ग्राम मररैली निवासी पुष्पेन्द्र लोधी पुत्र भागचन्द्र ने थाना बानपुर पुलिस को दी तहरीर म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

वेतन के अभाव में फीका रहेगा नवीन शिक्षकों का नया साल

527 में से 26 समायोजित शिक्षकों का ही हो सका सत्यापन ललितपुर ब्यूरो : परिषदीय विद्यालयों में तैनात पाँच सैकड़ा नवीन शिक्षकों को नये साल में भी वेतन मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे है। शासन ने जनपद के 527 शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक पद पर समायोजित तो कर दिया लेकिन विभाग उनके प्रमाण-पत्रों का सत्यापन तक नहीं करा पाया। महज 26 शिक्षकों के प्रमाण पत्रों का सत्यापन हो पाया। नये साल में पाँच सैकड़ा शिक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        

अँधी रफ्तार बोलेरो ने रौंदे दो ग्रामीण , मौत

मोपेड पर अमझरा से लौट रहे थे दोनों ललितपुर ब्यूरो : थाना पाली अन्तर्गत सजनाम तिराहे पर हाइवे पर मंगलवार की शाम दिल दहला देने वाली घटना में अँधी रफ्तार से भाग रही बोलेरो ने मोपेड सवार दो ग्रामीणों को रौंद डाला, जिससे उनकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुँच गयी थी। हादसे में काल के गाल में समाये दोनों ग्रामीण अमझरा से गाँव लौट रहे थे। थाना नाराहट अन्तर्ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        

खाद ओवररेटिग : टास्क फोर्स ने की छापामारी

तालबेहट (ललितपुर) : तालबेहट में खाद की कालाबाजारी जोरों पर है। निजी खाद विक्रेता क्षेत्र के किसानों को मनमाने दामों पर खाद बेच रहे है। इस तरह की शिकायतें ग्रामीणों द्वारा अधिकारियों से की जा रही थीं। इन्हीं शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए मंगलवार को टास्क फोर्स ने कस्बे में छापामार कार्यवाही की। जहाँ उन्हे भारी अनियमिततायें मिली। अधिक कीमत पर बेची जा रही खाद को अधिकारियों ने स्वयं उपस्थित रहकर कि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 12:43 AM (IST)
        

तहसील दिवस : 80 प्रार्थना- पत्रों में सिर्फ एक मौके पर निस्तारित

महरौनी (ललितपुर): तहसील दिवस खण्ड विकास के सामुदायिक विकास भवन में मुख्य विकास अधिकारी अवधेश बहादुर सिंह की अध्यक्षता एवं पुलिस अधीक्षक किरण एस की उपस्थिति में आयोजित हुआ। इस मौके पर विभिन्न विभागों से सम्बन्धित 80 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुये। इनमें राजस्व के 16 , पुलिस के 10, विकास के 15, शिक्षा के 2, समाज कल्याण के 2 एवं अन्य विभागों से सम्बन्धित 35 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुये। मुख्य विकास अधिका... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 12:41 AM (IST)
        
(News from Lalitpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें