1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

ललितपुर

पंजाब में हमला, ललितपुर में हलचल

ललितपुर ब्यूरो :पंजाब के गुरदासपुर जिले के दीनानगर थाने व बस स्टैण्ड पर हुए आतंकी हमले के बाद पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने जिले में हाई अलर्ट घोषित कर दिया। दोपहर एसपी के नेतृत्व में पुलिस व बम निरोधक दस्ते ने रेलवे स्टेशन, बाजार, बस स्टैण्ड आदि भीड़ भाड़ वाले इलाकों में जबरदस्त चेकिंग की। इस दौरान कहीं भी कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली। पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी के नेतृत्व में सीओ सिटि सूरत सिं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:56 AM (IST)
        

घर में घुसकर महिला से बलात्कार

ललितपुर: थाना जखौरा अन्तर्गत ग्राम इकलगुवाँ निवासी एक महिला ने पुलिस अधीक्षक को दिये प्रार्थनापत्र में बताया कि गाँव का ही एक युवक अक्सर खेत पर जाते वक्त उससे छेड़खानी करता था। जिसका वह कड़ा विरोध करती थी। बीते एक माह पूर्व जब वह घर पर अकेली थी। उक्त युवक उसके घर में घुस आया और बलात्कार किया। विरोध करने पर उसे जान से मारने की धमकी दी। पीड़िता ने आरोप लगाया कि कार्यवाही की माँग को लेकर जब वह थाना जखौ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:56 AM (IST)
        

छायन हत्याकाण्ड :

ललितपुर ब्यूरो :कोतवाली महरौनी अन्तर्गत ग्राम छायन में 9 माह पूर्व लोक निर्माण विभाग के बेलदार की गोली मारकर हत्या की सनसनीखेज वारदात का पुलिस अब तक खुलासा नहीं कर पायी। इस घटना में पुलिस ने बाइक सवार तीन अज्ञात बदमाशों के खिलाफ हत्या का मामला पंजीकृत कर पड़ताल शुरू की थी। लेकिन इतना वक्त गुजर जाने के बावजूद भी हत्यारे पुलिस की पहुंॅच से दूर है। हालाकि पुलिस जाँच की बात कह रही है। गौरतलब है कि ग्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:55 AM (IST)
        

डीएम के आदेश की अवहेलना से शिक्षकों में आक्रोश

ललितपुर ब्यूरो : आशुलिपिक की प्रतिनियुक्ति समाप्त नहीं करने के मामले को लेकर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के तेवर उग्र होते जा रहे है। संगठन ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी की कार्यप्रणाली पर उगलियाँ उठाई है। संगठन द्वारा मीडिया को जारी पत्र में कहा कि जिलाधिकारी के आदेश की अवहेलना से शिक्षकों में आक्रोश व्याप्त है। पत्र में प्रतिनियुक्ति समाप्त नहीं होने पर जिलाधिकारी से मुलाकात कर शैक्षिक म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 01:54 AM (IST)
        

बाइक फिसलने से दो घायल

ललितपुर: कोतवाली अन्तर्गत ग्राम बिरारी के पास बरुआ नाले के नजदीक गुरूवार की देर रात बाइक फिसलने से दो युवक घायल हो गये। उन्हे उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया। कोतवाली तालबेहट अन्तर्गत ग्राम बिजरौठा निवासी वीरेन्द्र (30) पुत्र श्यामलाल अपने साथी कुंजीलाल (24) पुत्र रामदास के साथ मोटरसाईकिल (यूपी 94 एम 7887) से कोतवाली अन्तर्गत ग्राम रजवारा जा रहे थे। अंधेरा होने के कारण वे रास्ता भटक गये और ग्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 01:53 AM (IST)
        

कमिश्रन्र प्रतिनिधि ने किया नपं का निरीक्षण

पाली (ललितपुर) : किन्ही कारणों के चलते मण्डालयुक्त झाँसी नगर पंचायत पाली नही आ सके। ऐसे में उनके प्रतिनिधि प्रशासनिक अधिकारी झाँसी ने नगर पंचायत का निरीक्षण किया। लोगों ने नगर की व्यवस्था का हाल चाल जाना। नगर की पेयजल व्यवस्था को सुधारने और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र शीघ्र बनवाने की माँग की। नगर में कमिश्रन्र के दौरा को लेकर नगर पंचायत पाली में हड़कम्प मचा रहा। नगर में चल रहे सफाई अभियान ने भी ते... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 01:52 AM (IST)
        

पार्टी की नीतियों को जन-जन तक पहुँचाएं कार्यकर्ता

ललितपुर ब्यूरो : मुलायम सिंह ब्रिगेड प्रदेश अध्यक्ष मुहम्मद एवाद ने महरौनी एवं तालबेहट में दो अलग -अलग बैठक कर विधानसभा चुनाव की तैयारियों हेतु एवं त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर रख बूथ प्रभारियों से मिलकर क्षेत्र की स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने सर्वप्रथम तालबेहट मे लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह मे सपा जिला अध्यक्ष आल्हा प्रसाद निरजन की अध्यक्षता मे तालबेहट क्षेत्र के बूथ प्रभारियों से... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 01:51 AM (IST)
        

दुकानों के बाहर किया अतिक्रमण हटाया

ललितपुर : नगरपालिका द्वारा शहर में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत शुक्रवार 24 जुलाई को अधिशासी अधिकारी के.एन.शर्मा के निर्देशन में तुवन चौराहे से दुकानों के बाहर किया गया अतिक्रमण हटवाया गया। तहसील चौराहा तक दुकानों के आगे रखी सामग्री व टीन शेड हटवाये गये। इस दौरान जेई विपिन कुमार, नजूल लिपिक प्रदीप सोरियाल, वरिष्ठ लिपिक रमाकान्त तिवारी मौजूद रहे। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 01:51 AM (IST)
        

मानदेय को गरजे प्रशिक्षु शिक्षक

ललितपुर ब्यूरो : शिक्षक बनने से पहले प्रशिक्षु शिक्षकों ने मानदेय की माँग को लेकर जमकर गरजना की। शुक्रमवार 24 जुलाई को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय परिसर में प्रशिक्षु शिक्षक एकजुट हुये और अपनी माँगों के समर्थन में जमकर नारेबाजी की। प्रशिक्षु शिक्षकों ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर सहायक अध्यापक का नियुक्ति पत्र दिये जाने की भी माँग की। ज्ञापन में कहा गया कि टीईटी 2011 की ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 01:50 AM (IST)
        

सजनाम नदी में डूबने से मासूम बालिका की मौत

ललितपुर ब्यूरो : थाना बानपुर अन्तर्गत ग्राम टीकरातिवारी में गत दिवस सजनाम नदी में अपनी माँ के साथ नहा रही दो वर्षीय मासूम बालिका की नदी में डूबने से मौत हो गयी। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। ग्राम टीकरातिवारी के नजदीक से सजनाम नदी निकली हुयी है। ग्रामीण अक्सर नहाने व कपड़े आदि धोने के लिए नदी पर जाते रहते है। गुरूवार की शाम गाँव के ही दिलीपा सहरिया की पत्‍‌नी फूलकुंवर अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 01:47 AM (IST)
        

चरमराई बिजली आपूर्ति पर भाजपा उबली

ललितपुर ब्यूरो: जिले की चरमराई बिजली व्यवस्था को लेकर भाजपाइयों ने तेवर दिखाना शुरू कर दिए है। बिजली विभाग के खिलाफ सड़क पर उतर दो हाथ करने का मूड बना लिया है। जिलाध्यक्ष प्रदीप चौबे की अध्यक्षता में हुई बैठक में जिले में बिजली की आँख-मिचौली पर रोष जताया गया। वक्ताओं ने कहा कि पिछले कई दिनों से जिले में बिजली आपूर्ति पूरी तरह से चरमरा चुकी है। एक ओर बारिश का मौसम है। इसमें कई प्रकार के जहरीले की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 01:47 AM (IST)
        

कचनौंदा बाँध किसानों को समर्पित

ललितपुर ब्यूरो: प्रदेश के लोक निर्माण, सिंचाई, जल संसाधन मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि किसानों की प्रत्येक समस्या हमारी समस्या है, जिसे सुलझाने में कोई भी कसर नहीं छोड़ी जाएगी। हमारी सरकार ने पढ़ाई, सिंचाई और दवाई को पूर्णरूप से माफ किया है। बुन्देलखण्ड क्षेत्र विकास के मामले में किसी से पीछे नहीं रहेगा। यहाँ के वाशिन्दों को हर सुख-सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। वह कचनौंदा बाँध के लोकार्पण अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 01:46 AM (IST)
        

केबिनेट मन्त्री को पहचाना चाँदी का मुकुट, किया स्वागत

ललितपुर ब्यूरो : कचनौंदा बाध एवं अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास करने आये प्रदेश के लोक निर्माण, सिंचाई, राजस्व, केबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव का समाजवादी पार्टी कार्यकताओं ने राज्यसभा सासद चंद्रपाल सिंह यादव व जिलाध्यक्ष आल्हा प्रसाद निरजन के नेतृत्व में चादी का मुकुट पहनाकर स्वागत किया गया। इस दौरान सासद चंद्रपाल सिंह यादव एवं जिलाध्यक्ष द्वारा बालाबेहट क्षेत्र में पेयजल की गंभीर समस्या को देख... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 01:45 AM (IST)
        

बाढ़ व सूखा से निपटने तैयार है सरकार : शिवपाल

ललितपुर ब्यूरो: प्रदेश के केबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने कहा कि एनएचएआई व एनएच की सड़कों पर गढ्डे है, जबकि हमारे स्टेट एमडीआर, ओडीआर की कोई सड़क पर गढ्डे नहीं मिलेंगे। पानी के भण्डारन की क्षमता बढ़ाने के लिए बाँधों व नदियों में शिल्ट सफाई की योजना बनाई जा रही है। यह बात उन्होंने कचनौंदा बाँध स्थित रैस्ट हाऊस में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि कमजोर मानसून के सवाल का जवाब देते हु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 01:44 AM (IST)
        

35 लिटर अवैध शराब सहित 2 महिलायें गिरफ्तार

ललितपुर : जिलाधिकारी के निर्देश पर आबकारी विभाग की छापामार टीम ने 22 जुलाई को शहर स्थित अवैध शराब के अड्डों पर दबिश दी, जिसमें अधिकतर स्थानों पर बच्चे बैठे मिले। श्मशान घाट के पीछे कमला पत्‍‌नी चन्दन कबूतरा निवासी चीरा के कब्जे से लिटर अवैध शराब तथा मवेशी बाजार में गुड्डो पत्‍‌नी प्रकाश कबूतरा के कब्जे से 15 लिटर अवैध शराब सहित गिरफ्तार किया। छापामार टीम ने शहर स्थित शराब दुकानों का भी निरीक्षण क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 01:57 AM (IST)
        

गैर इरादतन हत्या के चार आरोपियों पर दोष सिद्ध

ललितपुर ब्यूरो :कोतवाली अन्तर्गत ग्राम बुढ़वार में ढाई वर्ष पूर्व पत्‍‌नी से अवैध सम्बन्धों का विरोध करने पर एक युवक की लाठियों से पीटकर की गयी गैर इरादतन हत्या के मामले में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (आवश्यक वस्तु अधिनियम) लोकेश राय ने नामजद चार हमलावरों को दोषी माना, जबकि साजिश की आरोपी बनायी गयी मृतक की पत्‍‌नी को साक्ष्यों के अभाव में दोष मुक्त कर दिया। सभी आरोपियों को 24 जुलाई को सजा सुनायी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 01:57 AM (IST)
        

तहसील पाली से दस और गाँव हटाने की माँग

ललितपुर: नवगठित तहसील पाली से हटाए जाने की माँग करने वाले गाँवों की संख्या बढ़ती जा रही है। ग्रामीणों का कहना है कि पहले तहसील मुख्यालय महरौनी जाने में 10 किलोमीटर के वजाय अब पाली तहसील 50 किलोमीटर तक दूर पड़ रही है। इस पर तीन-तीन बस भी बदलना पड़ रही है। इससे लोगों को अतिरिक्त समय व धन खर्च हो रहा है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से ग्राम बनयाना, महारा, पुरा, अर्जुनखिरिया, गदौरा, धौलपुरा, सत्तू, वारचौन, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 12:29 AM (IST)
        

दुग्ध इकाई स्थापना से युवाओं को मिलेगा रोजगार

ललितपुर ब्यूरो : जिलाधिकारी जुहैर बिन सगीर ने 21 जुलाई को मुख्यमंत्री की अति महात्वाकाँक्षी कामधेनु व मिनी कामधेनु योजनान्तर्गत लाभार्थी जीएस परिहार तालबेहट द्वारा स्थापित की गई इकाई का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि दुग्ध उत्पादन इकाई स्थापित होने से जहाँ युवाओं को रोजगार मिलेगा तो वहीं दूध के लिये अन्य जनपदों की ओर रुख नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि दुग्ध इकाई स्थापित होने से दुग्ध ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 12:26 AM (IST)
        

मारपीट का मामला दर्ज

तालबेहट(ललितपुर) : कोतवाली अन्तर्गत ग्राम खाँदी के मजरा बंदेशरा निवासी राजेश पुत्र गोविन्द सिंह ने कोतवाली पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि 20 जुलाई जब वह कोचिंग पढ़ने जा रहा था। तभी रास्ते में विपक्षियों ने उसे रोक लिया और गाली-गलौज करने लगे। जब उसने इसका विरोध किया तो विपक्षियों ने उसकी लात-घूसों से पिटाई कर दी। जिससे वह बुरी तरह घायल हो गया। विपक्षियों ने उसका मोबाईल भी तोड़ दिया। पीड़ित की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 12:26 AM (IST)
        

तहसील दिवस के प्रार्थना- पत्रों में लापरवाही क्षम्य नहीं : डीएम

ट(ललितपुर) : तहसील दिवस शासन की योजनाओं में प्रमुख है। इसमें आये प्रार्थना पत्रों के निस्तारण में लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। उक्त निर्देश मंगलवार को तहसील सभागार में आयोजित तहसील दिवस की अध्यक्षता करते हुये जिलाधिकारी जुहेर बिन सगीर ने अधिकारियों को दिये। इस दौरान कुल 122 प्रार्थना पत्र आये। जिनमें से अन्य के एक का मौके पर ही निस्तारण दिया गया। आयोजित तहसील दिवस की अध्यक्षता करते हुये जिलाधिकारी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 12:26 AM (IST)
        
(News from Lalitpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें